एक सामान्य किशोरी कैसे बनें

जब आप किशोर होते हैं, तो सामान्य होने का कोई तरीका नहीं है यह आपकी रुचियों पर निर्भर करता है, आप क्या पसंद करते हैं और आप जो पसंद नहीं करते सभी बच्चों को अलग अलग भावनाओं और अनुभवों, समूहों में प्रवेश करने सहित की एक श्रृंखला का अनुभव है और उन्हें अलग-थलग महसूस कर से बचने के - या सहित - ऊब, आनन्द, शारीरिक परिवर्तन का सामना। आपको कुछ समूह में जगह खोजने की तीव्र इच्छा हो सकती है, जो समान आयु, स्तर और रुचियों के साथियों द्वारा स्वीकार किए जाने के लिए हो। यहां तक ​​कि जो लोग खुद को अजीब कहते हैं, जो अपने व्यक्तित्व को मनाते हैं, उनके समान विचारों के साथ दोस्त हैं। असामान्य महसूस करना सामान्य है हम सभी को कहीं और एकीकृत करना चाहते हैं, और इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक बेवक़ूफ़ ड्रोन बनना होगा ताकि वह अनुरुप हो सके। अपने अंदरूनी quirks गले लगाओ और खुद के truest संस्करण बन यह सामान्य है अधिक जानकारी के लिए चरण संख्या 1 देखें।

कदम

विधि 1

सामान्य मोड में रहना
1
खेलने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें "सकारात्मक गतिविधियों" आप क्या करना चाहते हैं यह अकेले बहुत अधिक समय बिताना आसान और आसान हो रहा है जबकि थोड़ा अकेलापन सकारात्मक हो सकता है, सॉलिटेयर भी काम पर जाना, कभी-कभी खेलने या खाए। सामान्य रूप से कार्य करने और संतुलित तरीके से व्यवहार करने के लिए, लोगों के बीच समय बिताने, उनसे मिलना और सीखना महत्वपूर्ण है, ताकि आप सीधे बातचीत कर सकें और अधिक आसानी से जुड़ सकें। एक बार, रेस्तरां, या सिनेमा में कई तरह के लोगों के आस-पास होने से आप दूसरों को जान सकते हैं और आपको कम पृथक महसूस कर सकते हैं। इससे आपको आपकी त्वचा में अधिक सहज महसूस होगा, और आप खोलने और बातचीत करने में अधिक सक्षम होंगे।
  • जगहों का पता लगाएं और वहां जाएं जहां समान मनोवृत्ति वाले लोगों के सामने आने की संभावना है। क्या आप कॉमिक्स प्यार करते हैं? उन्हें ऑनलाइन खरीदना बंद करें और अपने स्थानीय कॉमिक बुक स्टोर पर जाएं। क्या आप कला से प्यार करते हैं? एक कला पाठ्यक्रम, एक शिल्प की दुकान या संग्रहालय पर जाएं अपनी हितों में से किसी एक के पाठ्यक्रम का पालन करें और अन्य लोगों से बात करें जो समान विषय या कौशल सीख रहे हैं एक गाना बजानेवाला दर्ज करें या संगीत सबक ले लो कुछ चर्चों में संगीत विद्यालय और खेल गतिविधियां हैं।
  • ऑनलाइन दोस्त एक ग्रे क्षेत्र में मौजूद हैं। वे हैं "रॉयल्टी" ज्यादातर समय, लेकिन हमारे ऑनलाइन इंटरैक्शन दुनिया भर के हमारे इंटरैक्शन से बहुत अलग हैं। कम से कम जितना भी समय आ जाएगा, उतनी ही अधिक समय के साथ सामंजस्य करने का प्रयास करें।
  • 2
    खुश रहें, ऐसे लोगों में शामिल नहीं हो, जो ब्रेक के बिना या विचित्र के बिना नकारात्मक तरीके से कार्य करते हैं वे खुद को और परेशानी में डाल सकते हैं, उदाहरण के लिए अप्रिय, बुरा, विनाशकारी या बहुत नाराज लोगों में भाग लेने से बचें
  • आप अन्य लोगों को (या तय) कुछ कर सकते हैं, यदि वे आपकी राय या सहायता चाहते हैं
  • परेशानी की तलाश में मत जाओ - उन्हें आपके पास आओ (और इससे बाहर रहने की कोशिश करें)।
  • 3
    दूसरों के शरीर की भाषा पर ध्यान दें। जब आप लोगों के आस-पास होते हैं, तो उन संकेतों पर ध्यान दें, जो आपको ये बताएंगे कि वे किस प्रकार व्यवहार करते हैं, कुछ विचार पाने के लिए क्या हो सकता है "साधारण" उस स्थिति में
  • दूसरों के व्यवहार को प्रतिबिंबित करें, यदि यह आपको उपयुक्त है जब आप लाइब्रेरी में होते हैं और हर कोई बहुत ही अध्ययनशील, चुप, और अपने काम में अवशोषित करता है, तो संभवतः बोलना शुरू करने और चुटकुले बताने का प्रयास करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। यदि सभी स्कूल की गेंद पर नाच रहे हैं, तो नृत्य करना सामान्य हो सकता है, लेकिन आपको ऐसा करना नहीं है। दोनों तरीकों को महसूस करना सामान्य है।
  • यदि दोपहर के भोजन के दौरान पड़ोसी लगातार आँख से संपर्क करने और मुस्कुराहट करने की कोशिश करता है, तो शायद यह बातचीत के लिए एक अच्छा समय हो सकता है अगर आपको खुला लगता है। दोस्ताना होने की कोशिश करें जो लोग अक्सर बात करने के लिए तैयार हैं एक खुले आसन का उपयोग करें - कंधों वापस, सिर उच्च, बहुत आराम नहीं खुले बिना आराम करने के लिए आप कार्य कर सकते हैं जैसे कि आप थके हुए, नींद, गुस्से में, शर्मीले या क्रोधी थे। हथियार और पार पैर एक संकेत हो सकते हैं कि वे अपने दम पर बैठने में प्रसन्न हैं, और मैत्रीपूर्ण होने की कोशिश न करें। संकेतों को पहचानना सीखें और आपकी बातचीत में उस तरह से कार्य न करें।
  • अगर लोग संचार या बंद नहीं कर रहे हैं - नीचे सिर, हथियार पार - वे शायद बात नहीं करना चाहते हैं यदि आप समस्या को दबाते हैं, तो आप उन्हें असहज महसूस कर सकते हैं। लक्षणों को पहचानना और वार्तालाप या बातचीत से छेड़छाड़ करना सीखें। उन्हें कुछ जगह दे दो
  • 4
    एक अच्छा श्रोता बनो और बात करने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। जब आप किसी से बात करते हैं, या लोगों के समूह के साथ, समान उपाय में सुनने और बात करने की कोशिश करते हैं। आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है जो आपको सबसे अधिक योगदान देता है यदि आप ध्यान देना चाहते हैं - यह एक सक्रिय श्रोता बनने के लिए उतना ही ज़रूरी है। उस व्यक्ति को देखो जो बात कर रहा है, अपने सिर को यह दिखाने के लिए दबाएं कि आप सुन रहे हैं, और सुनो वास्तव में क्या कहा है
  • विषय में रहें यदि किसी समूह में हर कोई अपने सप्ताहांत के बारे में कहानियाँ बता रहा है, तो अपने सप्ताहांत के बारे में एक कहानी बताएं, अगर आपके पास कोई है यह कहना थोड़ा अजीब होगा: "मेरे पिता मसालेदार हेरिंग पसंद करते हैं वह हमेशा उन्हें खाती है" बातचीत को अपहरण न करें और इसे कहीं और न लें।
  • सुनने का मतलब यह नहीं है कि अगले मौके के बारे में सोचने पर आपको चुप-भाषण के एक पल में कहें। सुनने का मतलब सक्रिय रूप से सुन रहा है कि कोई और क्या कह रहा है, इसके बारे में सोचने की कोशिश न करें कि आप बाद में क्या कहेंगे।
  • 5
    अपनी निजी सीमाएं स्थापित करें किशोर अपने समनियों की तुलना में व्यक्तियों, परिपक्व और अधिक अनुभवी के रूप में देखा जाना चाहते हैं। इस वजह से, अक्सर उन चीजों में अपने आप को धक्का देने के लिए मोहक हो सकता है, जिनके लिए आप तैयार नहीं हो सकते हैं, या इसमें रुचि भी कर सकते हैं। धूम्रपान, पीने, लिंग का सामना करना: ये चीजें हैं जो कई सामान्य किशोरावस्था से सामना करेंगे, और कोई रास्ता नहीं है "सही" इसके करीब पहुंचने के लिए, अगर आपको नहीं पता है कि परिणाम समझने का आपका निर्णय और जिम्मेदारी है। यह तुम्हारा जीवन है अपनी पसंद बनाएं और अपनी सीमाएं बनाएं
  • अनुकूलन करना चाहते हैं सामान्य है, और यह सच है कि खतरनाक व्यवहार करना लोगों के अनुकूल होने और लोगों का सम्मान करने का एक तरीका है। लेकिन अपने व्यक्तित्व और विश्वासों से समझौता करने का अर्थ है कि आप स्वयं नहीं हैं यह आप नहीं है जो सम्मान नहीं कर रहे हैं, या यहां तक ​​कि ध्यान नहीं दे रहे हैं
  • मन में रखने के लिए एक और अच्छी सीमा विवेक है कुछ चीज़ों को अपने लिए रखना ठीक है हर सफलता और असफलता, हर निराशा और आनन्द को स्थिति अद्यतन के रूप में फेसबुक पर डालना लगभग आसान है क्या सभी को जानने के लिए यह वाकई जरूरी है?
  • 6
    अपने कमरे को एक शानदार अभयारण्य बनाओ शायद आपकी खुद की जगह होने की तुलना में एक किशोर के रूप में आपके लिए और भी महत्वपूर्ण नहीं है पोस्टर या मोमबत्तियों, रिकॉर्ड या चित्रों के साथ, यह आपके जैसा अद्वितीय है। इसे अपने साथ भरें आप चाहते हैं कि किसी भी रंग को पेंट करें और उन चीजों के साथ भरें जो आप देखना पसंद करते हैं। इस बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें कि कमरे को अनूठा बनाने के लिए और इस तरह से ऐसा करने की अनुमति कैसे प्राप्त करें।
  • यदि आपके पास अपना कमरा नहीं है, तो अपना समय बिताने के लिए एक आरामदायक जगह ढूंढें जंगल में टहलने ले लो और बैठ जाओ, या एक खिड़की है कि आप पुस्तकालय में प्यार या एक दोस्त के तहखाने में समय बिताने के पास एक मेज को खोजने के लिए एक बड़ा ट्रंक पाते हैं। एक शांत और उपलब्ध जगह खोजने की कोशिश करें, जहां आप शांति पा सकते हैं।
  • विधि 2

    सामान्य तरीके से पोशाक
    1
    साफ कपड़े पहनें जो आपके लिए अच्छे हैं पहनने के लिए सामान्य प्रकार के कपड़े नहीं हैं शैलियां लगातार बदलती रहती हैं और इसे बनाए रखना बहुत मुश्किल हो सकता है महत्वपूर्ण बात, हालांकि, यह है कि कपड़े साफ हैं और वे अच्छी तरह से तैयार हैं पहनें जो आपके लिए सहज और सुविधाजनक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े जितना संभव हो उतना आपको देते हैं।
    • चुस्त जींस और छोटे टॉप ठीक हो सकते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि वे लोकप्रिय हैं या "साधारण" इसका मतलब यह नहीं है कि वे जरूरी आपके शरीर के लिए उपयुक्त हैं ऐसे कपड़ों को पहनें जो आपके आइडिया को बढ़ाते हैं और आराम से करते हैं, ऐसा कुछ नहीं जो आपको असुरक्षित या उजागर महसूस करता है।
    • अपनी खुद की शैली को लेकर डरो मत। अगर आपको लगता है कि पुराने बास्केटबॉल जर्सी और जिम शॉर्ट्स सुंदर हैं, तो आप अच्छी कंपनी में हैं। यदि आपको लगता है कि रग्बी शर्ट और खाकी पैंट ठीक हैं, तो आप सुरक्षित पानी में हैं। जब तक आप पहनने वाली चीजें स्वच्छ और अच्छी तरह से तैयार की जाती हैं, तब तक आप उत्कृष्ट आकार में हैं।
  • 2
    वर्तमान फैशन के बारे में कुछ जानें यह एक अच्छा विचार अन्य बच्चों क्या पहन रहे, इसलिए नहीं कि आप अनुरूप और एक ही बात पहनना है पर ध्यान देना है, लेकिन आदेश में कम से कम कपड़ों पर कुछ सामान्य विचार है करने के लिए करने के लिए। फिर, यदि आप किसी अन्य दिशा में जाने के लिए चुनते हैं, कम से कम आप आप क्या कर रहे के बारे में पता हो जाएगा, और नहीं अपने दादा के चित्रों और स्कूल के जूते में गोल्फ में पैंट पहने हुए है क्योंकि आपको लगता है यह एक सामान्य बात है हो सकता है।
  • आम तौर पर पोशाक के लिए महंगी दुकानों पर जाने की आवश्यकता नहीं है। लक्ष्य जैसे लक्ष्य, वाल-मार्ट, और शॉपिंग मॉल में आमतौर पर बिक्री के लिए वस्त्र हैं जो पहुंच योग्य और वर्तमान हैं। दूसरे हाथ की दुकानों में, अपने आकार में उपलब्ध नवीनतम और साफ कपड़े ढूंढने का प्रयास करें।
  • विशेष रूप से मध्य विद्यालयों में यह लग सकता है कि ये सभी मामले अगले पोशाक के मालिक हैं "होना चाहिए" ट्रेंडी, आमतौर पर बहुत महंगा है, लेकिन यह छह महीने में वैसे भी भूल जाएगी। कोई भी जेएनसीओ जीन्स अब और नहीं पहनता है
  • 3
    तैयार हो जाओ। यदि आप सामान्य दिखना चाहते हैं, तो आपको उपस्थिति के साथ कुछ खास नहीं करना पड़ता है, लेकिन थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता है। अपने आप को साफ और सुव्यवस्थित रखें, और आपकी सुरक्षा अधिक से अधिक जान जाएगी कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ पर हैं
  • वह अपने दाँत धोता है और दांतों की फॉल्स से गुजरता है। आपका मुस्कान आपका दोस्त होगा और उचित मौखिक स्वच्छता के साथ अमर होने के लिए तैयार होगा। स्वस्थ दांत रखने से आपकी सुरक्षा में काफी वृद्धि हो सकती है
  • हर दूसरे दिन स्नान करें, और हर बार जब आप ट्रेन करें साबुन के साथ शैम्पू और शरीर के साथ अपने बालों को धो लें।
  • अपने नाखूनों को अच्छी तरह से कट और साफ रखें एक सामान्य लड़कियों और लड़कों को कभी-कभी अपने नाखूनों को पेंट करना पड़ता है, जो आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है। नेल पॉलिश को ताज़ा रखने की कोशिश करें, और इसे हटा दें जब वह चीप बनने लगें।
  • अपने माता-पिता से बात करें कि मेकअप पहनना शुरू करना उचित है, यदि आप चाहते हैं। अपनी सुंदरता को उजागर करने के लिए प्राकृतिक रंग की एक छोटी राशि का प्रयोग करें।
  • एक सामान्य किशोरी चरण 20 नामक छवि का शीर्षक
    4



    अपने बालों को ड्रेस करें और उन्हें साफ रखें बाल शरीर के अन्य हिस्सों के समान महत्वपूर्ण है: उन्हें स्वस्थ और साफ रखने के लिए कुछ काम होते हैं इसे मजबूत और चमकदार रखने के लिए बालों को कम से कम हर 2-3 दिन धोना चाहिए। दोनों लड़कों और लड़कियों को अपने बाल नियमित रूप से संयोजित और स्वस्थ रखने के लिए उन्हें संयोजित करना चाहिए।
  • यदि आप उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो इसे ज़्यादा नहीं करें कुछ फोम, जेल, या लाहौर में लंबे जीवन हो सकता है। आप 1 99 6 की तरह कसकर बाल और डिश सेट नहीं करना चाहते हैं। अपने प्राकृतिक बालों को बढ़ाते हुए एक प्राकृतिक रूप से बढ़ोतरी करें।
  • एक नया केश का अनुभव करें, आप एक छोटी कटौती की कोशिश कर सकते हैं या उन्हें एक रॉक स्टार की तरह बढ़ने दें। अगर उन्हें स्कूल में अनुमति दी जाती है, तो उन्हें उज्ज्वल लाल रंग में झुकाना किशोरावस्था वह समय है जब आप अपने व्यक्तित्व और आपकी पहचान का अनुभव कर सकते हैं। बाल वापस बढ़ेगा
  • 5
    अपने शरीर की देखभाल करें एक युवा व्यक्ति के रूप में यह अजेय लगता है आप खा सकते हैं जैसे कल नहीं रहे, रात भर रहें और दिन का सामना करें जैसे कि कुछ नहीं हुआ है, और चोटों से जल्दी से ठीक हो दुर्भाग्य से, यह अंतिम नहीं होगा आपकी किशोरावस्था में आपके स्वास्थ्य की गारंटी देने वाली अच्छी आदतें बनाना महत्वपूर्ण है।
  • ध्यान दें कि आप क्या खाते हैं और आप कितना खाते हैं किशोर के बहुमत एक बहुत ही विकास की वजह से उच्च है चयापचय spurts, जिसका अर्थ है आप वजन बढ़ने के बिना कैलोरी में ज्यादा भोजन उच्च खा जाएगा, खासकर यदि आप शारीरिक रूप से सक्रिय रहे हैं और खेल है। जब यह उच्च चयापचय समाप्त होता है, या आप खेल बंद कर देते हैं, तो आप जल्दी से वजन ले सकते हैं। जल्दी शारीरिक गतिविधि के लिए प्यार विकसित करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अच्छी आदतें पैदा कर सकें जो आपको लंबे समय तक स्वस्थ रखेगी।
  • आपको खेल का आनंद लेने के लिए एक एथलीट होने की ज़रूरत नहीं है यदि आप बास्केटबॉल से प्यार करते हैं लेकिन टीम में नहीं खेलना चाहते हैं, तो पार्क पर जाएं और कुछ शॉट्स लें। यदि आप कुछ टोकरी करते हैं तो कौन परवाह करता है? यदि आप किसी प्रतिस्पर्धात्मक खेल से प्यार नहीं करते हैं, तो जंगल में लंबी पैदल यात्रा का प्रयास करें और प्रकृति में रहें, या रॉक क्लाइम्बिंग की कोशिश करें, या अन्य एकल रोमांच
  • विधि 3

    ट्रेन सामान्य रूप से
    1
    एक शौक खोजें जो आपको आराम करने में मदद करता है एक किशोरी के रूप में, आपको व्यस्त और व्यस्त रखने के लिए आपको शौक और रुचियां मिलनी चाहिए। स्कूल शायद पर्याप्त नहीं है अतिरिक्त शौक खोजें जो आपको बंद करने और मज़े की अनुमति देने की कोशिश करें। कुछ अतिरिक्त गतिविधियों को आपकी उम्र के अन्य बच्चों से मिलना और सामूहीकरण करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • कई किशोर खेल को बहुत गंभीरता से लेते हैं पता लगाएं कि आपके स्कूल में कौन से टीम खेल की पेशकश की जाती है और टीम में शामिल होने के लिए एक परीक्षण करने पर विचार करें। अगर आपको किसी भी खेल की पेशकश नहीं होती है, तो टेनिस सबक, गोल्फ सबक, या अन्य अधिक व्यक्तिगत खेल जैसी चीजें आपके लिए अधिक उपयुक्त हो सकती हैं। हेक, बाड़ लगाने की कोशिश करो
    • स्कूल में क्लबों की जांच करें स्कूल में सामूहीकरण करने का एकमात्र तरीका होने के कारण खेल भी करीब नहीं हैं विदेशी भाषा क्लब, शतरंज क्लब, आर्ट क्लब, पारिस्थितिकी क्लब, और सभी प्रकार के संगठन स्कूल के बाहर मज़ा और सीखने के लिए छात्रों के लिए उपलब्ध हैं। यदि आप अपने स्कूल में क्लब में से कोई भी पसंद नहीं है आपके शहर में युवा केंद्र, या चर्च युवा समूह में स्कूल के बाद कार्यक्रमों की जाँच करें।
    • संगीत के साथ प्रयास करें बैंड में, किसी समूह में, या अपने गेराज बैंड को शुरू करने पर, संगीत किशोरों के लिए एक महान आउटलेट हो सकता है अध्ययन बताते हैं कि संगीत सीखने वाले किशोरों को अधिक कुशलता से सीखते हैं, बहुत मज़ा आता है और एक मजबूत टीम भावना है।
  • 2
    दुनिया के अपने दृष्टिकोण का विस्तार करें विकास के साथ, अन्य लोगों के बारे में जितना संभव हो उतना सीखना और सहानुभूति के लिए अपनी क्षमता का प्रयोग करना सीखना महत्वपूर्ण है। एक बच्चा केवल खुद के लिए सोचता है, और एक वयस्क अधिक उदासीनता से सोचने में सक्षम है, लेकिन एक किशोरी बीच में कहीं है यह मुश्किल हो सकता है
  • यात्रा-मिशन और विनिमय कार्यक्रम कई किशोरों के लिए उत्कृष्ट और प्रभावी अनुभव हो सकते हैं, यदि ऐसा अवसर उपलब्ध है। इसी तरह, अंशकालिक नौकरी पाने के लिए और अपनी देखभाल के लिए काम करना सीखना एक महत्वपूर्ण विकास कदम है जो आप गर्मियों में सीख सकते हैं, या स्कूल के बाद सप्ताहांत के दौरान
  • जितना संभव हो उतना पढ़ें, और जितनी अलग चीजें आप कर सकते हैं। परामर्श उपन्यासों, यात्रा पत्रिकाओं, विज्ञान- Fi, काल्पनिक, जो कुछ भी आप पढ़ना पसंद करते हैं, परामर्श करके एक कुर्सी के आराम से यात्रा करें। कठिन चीजें और सरल चीजें पढ़ें हमेशा पढ़ें सब कुछ पढ़ें
  • 3
    अपने आप को अभिव्यक्त करने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें किशोर होने के नाते प्रयोग करने का एक समय है, नई पहचान की कोशिश करें, जब तक आप यह सीख न करें कि आपको सबसे अच्छा क्या उपयुक्त है। एक दिए गए वर्ष में, आप फुटबॉल टीम पर अपनी स्थिति को प्यार करने के लिए एक डॉक्टर बनना, या कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कविता लिखने और चित्रकारों के साथ समय व्यतीत और काले तामचीनी डाल चाहने के विचार से स्थानांतरित कर सकते हैं। ठीक है! यह सामान्य है!
  • एक कलाकार बनने की कोशिश करो कुछ कला सबक ले लो और बुनियादी बातों को जानने के लिए कि क्या आप स्टूडियो में अपना दिन बिताते हैं, अजीब रचनाएं बनाते हैं।
  • गोथिक की अंधेरी दुनिया की कोशिश करो कई लड़के अंधेरे कपड़े और भूतिया गॉथिक स्पंदन में आराम करते हैं। हालांकि यह लग सकता है "अजीब", यह काफी सामान्य है
  • अपने भीतर की एथलीट को गले लगाओ एथलीटों को हाई स्कूल नाटक फिल्में खलनायक नहीं होना चाहिए। एक संतुलित खिलाड़ी बनें जो खेल को गंभीरता से लेता है अच्छा बनें
  • छवि एक सामान्य किशोरी चरण 5 शीर्षक
    4
    समान लोगों को ढूंढें आप लोगों की एक समुदाय ढूंढें और आप जैसे लोग, और उन्हें अच्छी तरह से जानने की कोशिश करें स्कूल में और स्कूल से बाहर रहें समर्थन और एक दूसरे को बढ़ाने।
  • कुछ लेकिन मजबूत रिश्तों के निर्माण पर प्रकाश डाला, कई की बजाय, लेकिन तुच्छ यदि आप वास्तविक जीवन में उनमें से किसी से बात नहीं कर सकते तो फेसबुक पर 800 मित्रों के लायक नहीं है।
  • वैकल्पिक रूप से, बहुत सारे लोगों से मिलने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि आप जरूरी नहीं कि इनमें बहुत अधिक समानताएं हों। यदि आप एक स्पोर्ट्स एथलीट हैं, तो कुछ समय के साथ कुछ बेहतरीन कलाकारों के साथ बाहर जाएं, ताकि आप को सामान्य में देखें। सभी प्रकार के दोस्त बनाने की कोशिश करो
  • 5
    स्कूल और काम के लिए अपने जीवन में जगह बनाएं मज़े करना महत्वपूर्ण है, लेकिन जिम्मेदारी को गंभीरता से लेना समान रूप से महत्वपूर्ण वृद्धि का एक हिस्सा है। अपने होमवर्क को पूरा करने के लिए अपने किशोर-भरे कार्यक्रम में पर्याप्त समय छोड़ दें और सफल होने के लिए जितना संभव हो सके कष्ट करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप सुनिश्चित हैं कि आप जीवन में क्या करना चाहते हैं, और इस योजना में बीजगणित और त्रिकोणमिति शामिल नहीं हैं, तो आप अधिकतम दे सकते हैं। आप कभी भी नहीं जानते, आपको पछतावा हो सकता है कि वेल्डिंग कोर्स छोड़ने या सिलाई के दौरान विचलित हो रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उत्कृष्ट नोट्स लेते हैं नोट्स आपको ध्यान देने, आपकी याददाश्त में सुधार करने और आपको एक उपयोगी अध्ययन गाइड प्रदान करने के लिए मजबूर करते हैं।
  • अपना होमवर्क करो उन्हें उपेक्षा न करें, क्योंकि आप उस पर विश्वास करते हैं या नहीं, वे वाकई आपको जानने में मदद करते हैं कक्षा में ध्यान दें और सतर्क रहने के लिए प्रश्न पूछें। शिक्षकों का सम्मान करें और अपनी पूरी कोशिश करें
  • 6
    भविष्य के बारे में सोचो आप दस साल में कहाँ होना चाहते हैं? बीस में? आप क्या चाहते हैं करना अपने जीवन के साथ? किसी के लिए कठिन प्रश्न, और अधिकांश भाग के लिए असुविधाजनक प्रश्न, खासकर किशोरों के लिए लेकिन ऐसा कुछ है जो आपको सामना करना होगा। आपके साथ जितना अधिक होगा, उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने किशोरावस्था के लिए तैयार हों, और आप जितना अधिक सामान्य हो। इससे पहले कि हम वयस्कता में जाने से पहले हम सभी के साथ संघर्ष करते हैं
  • यदि आप कॉलेज जाना चाहते हैं, तो सस्ती जगहों की तलाश करना शुरू करें, जो आप में शामिल हो सकते हैं, और जो आपके जैसे लोगों से भरा हुआ दिख रहे हैं, या उन जगहों का चयन करें, जिन्हें आप अध्ययन करना चाहते हैं। कई किशोर जो दोस्तों को बनाने या हाई स्कूल के दौरान अनुकूलन करने के लिए संघर्ष करते हैं, कॉलेज के दौरान समस्याएं नहीं होती हैं।
  • यह जानना सामान्य है कि आप जीवन में क्या करना चाहते हैं। बहुत ज्यादा चिंता मत करो यह बिल्कुल सामान्य है जब लोग पूछते हैं, उनके बारे में आप किशोरावस्था से पहले जाने की तलाश कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • एक व्यक्ति बनें अपनी राय लीजिए, लेकिन दूसरों के उन लोगों को बहिष्कृत न करें
    • कब रोक और नहीं कहो! (जैसे का कहना है "नहीं" जब कोई आपको पीते हैं या सिगार / सिगरेट की कोशिश करता है धूम्रपान करने से आपको सामान्य या सुंदर नहीं होगा - यह केवल इतना ही होगा कि गैर-धूम्रपान करने वालों को आप के करीब रहने से बचना चाहिए यदि आप एक नाबालिग हैं, तो यह है अवैध और कैंसर हो सकता है)। शराब पीने 18 वर्ष से कम आयु के अवैध है और सलाखों के कई लोग मध्यम आयु वाले नशे में लोग हैं जो आप पर उल्टी कर सकते हैं। घास इतनी 60 है, और यह अवैध है, इसलिए ऐसा मत करो
    • अपने दोस्तों के साथ मजा करने के तरीके ढूंढें अलग-अलग लोगों के लिए इसका अर्थ है अलग चीजें। स्केटिंग करने वालों के लिए यह स्केटबोर्डिंग और हंसते हुए कुछ पागल कलाबाजी करना है। घोड़े की पीठ, मोटरबाइक और कार दौड़, गंतव्य दौड़, पेंटबॉल और एयर सॉफ्ट के सवारी पर विचार करें। विभिन्न समूहों के लिए, कई चीजें होती हैं सिम जैसे कंप्यूटर गेम बनाओ, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए देखो जो आप चाहते हैं और उस संगीत को सुनें जो आपको लगता है कि सबसे अच्छा है

    चेतावनी

    • कुछ भी न करें जो आपको असुविधाजनक बनाता है यदि आप कुछ करने के लिए धक्का दे रहे हैं जो आपको अपने पेट में परेशानी महसूस करता है, तो छोड़ दें या फिसल जाएं। पछतावा अजीब नहीं है, न कि किशोरों के लिए भी।
    • सामान्यता की परिभाषा रिश्तेदार है। कृपया सांस्कृतिक मतभेदों से अवगत रहें।
    • सोशल नेटवर्किंग साइटों या वीडियो गेम्स पर अपने कमरे में अपने सभी खाली समय का खर्च न करें। बाहर जाओ, ताजा हवा और व्यायाम सांस ले। अन्यथा आप वसा बन जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com