कैसे अपनी त्वचा में अच्छी तरह से रहने के लिए

क्या आप हर बार लोगों से भरे कमरे में प्रवेश करते समय असहज महसूस करते हैं? क्या आप संकोच करते हैं, चुप रहते हैं और न दिखाना चाहते हैं? यदि आप इस वर्णन में खुद को प्रतिबिंबित करते हैं, चिंता न करें: बहुत से लोग स्वयं के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं लेकिन आज आप इन भावनाओं को रोकना शुरू कर सकते हैं आपको यह समझना होगा कि आपके पास बहुत कुछ है और आपको देखना शुरू करना होगा अगर आप परिणाम देखना चाहते हैं। तो आप अपनी त्वचा में कैसे सहज महसूस करते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
छवि शीर्षक 341550 1
1
सकारात्मक सोचें आपको विश्वास हो सकता है कि कुछ लोग स्वभाव से दूसरों की तुलना में बस अधिक आशावादी हैं। यह जरूरी गलत नहीं है, लेकिन आलसी विचारों को आप अधिक सकारात्मक होने का फैसला करने से रोक दें। यदि आप अपनी त्वचा में सहज महसूस करना चाहते हैं, तो आपको हमेशा सबसे खराब चीजों के बारे में सोचना शुरू करना होगा जो हमेशा के लिए सबसे खराब होने की बजाय आपके साथ हो सकता है जब भी आप खुद को नकारात्मक सोचते हैं, कम से कम दो या तीन सकारात्मक विचारों के साथ निराशावादी विचारों से लड़ें। नकारात्मक विचारों को तर्कसंगत बनाने और उन्हें दूर करने का प्रयास करें और चीजों को आप के सामने आने के लिए प्रतीक्षा करें - जितना अधिक आप अपने जीवन के आगे आशावादी बनाते हैं, उतना ही सब कुछ बेहतर होगा।
  • चलो बहाना करते हैं आपको एक ऐसे पार्टी में जाना होगा जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं। यदि आप खुद को सोचते हैं कि "मैं पीटा और हुमस के पास अकेले ही अकेले रहूंगा", तो आपको इस नकारात्मक भावना से छुटकारा मिलना चाहिए। बल्कि, आप स्वयं को कहते हैं "शायद मैं आज रात नए दोस्त बनाऊँगा" या "मेरे पास ऐसे कुछ लोगों की समीक्षा करने में बहुत मज़ा आएगा जो मुझे पता है"।
  • नकारात्मक तरीके से सोचकर हमें नए अवसरों को पकड़ने और हमें पहली जगह में जीवन का सामना करने से रोकता है। बेशक, आप जो कुछ भी करते हैं, उतना अच्छा नहीं होगा, जितना अधिक आप कोशिश करेंगे, जितना अधिक आप अर्जित करेंगे। याद रखें कि आपकी सफलता का आधा भाग आपके प्रयासों से ही आएगा।
  • छवि शीर्षक 341550 2
    2
    तारीफों पर भरोसा करना बंद करो अचानक आप अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं जब कोई आपकी उपस्थिति की प्रशंसा करता है या जब कोई मित्र आपके व्यक्तित्व के एक तरफ को बधाई देता है। लेकिन प्रशंसा आती है और जाते हैं, और अंत में, आपके व्यक्तिगत मूल्य पर निर्भर नहीं होना चाहिए कि दूसरों ने आपके बारे में क्या कहा, अच्छा या बुरा। एक स्तवन आपको निश्चित रूप से बेहतर महसूस कर सकता है, लेकिन आप इसे कभी भी भरोसा नहीं करना चाहिए। आदी, हालांकि, आप अकेले तारीफ करने के लिए
  • तारीफ के बाद खुशी का एक छोटा सा छुट्टी महसूस करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आप प्रशंसा को परिभाषित नहीं कर सकते।
  • बल्कि, दूसरों को तारीफ करने पर काम करना जब सही लगता है लोगों को अच्छा महसूस करने से अच्छा लगता है
    छवि शीर्षक 341550 2 बी 2
  • 3
    अपने आत्मविश्वास का विकास करें अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए आपकी त्वचा में सहज महसूस करने की कुंजी है, और यह स्वाभाविक रूप से आसान है की तुलना में किया है। आत्मसम्मान भीतर से आता है, और अपने आत्मविश्वास को विकसित करने का मतलब है कि आप कौन हैं, आप कहां हैं और क्या खेलना है यदि आप दर्पण में दिखाई दे रहे हैं तो आप खड़े नहीं हो सकते हैं और आपको लगता है कि बातचीत में योगदान करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। किसी चीज को ढूंढने पर काम करना जिसे आप अपने बारे में पसंद करते हैं और जब आपको इसके बारे में सोचना पड़ता है, तो आपको असहजता में खो जाने की बजाय आप खुश होते हैं।

  • अपनी स्वयं की सुरक्षा का विकास जीवन-भर का काम है। लेकिन आप तब तक शुरू नहीं कर सकते हैं जब तक आप अपने बारे में अपने बारे में महसूस करने के तरीके को बदलना शुरू करने की प्रतिबद्धता नहीं बनाते।
  • अगली बार जब आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाते हैं, तो अपनी उपस्थिति के बारे में सोचना बंद करो या दूसरों को आप क्या कहते हैं और बातचीत के पल का आनंद उठाते हैं। यह आपके संदेह को नष्ट करने का पहला कदम है।
    छवि शीर्षक 341550 3 बी 2
  • छवि शीर्षक 341550 4
    4
    अपने दोषों के साथ सहज महसूस करें कोई भी सही नहीं है, और जितनी जल्दी आप इसे महसूस करते हैं, जितनी जल्दी आप अपने आप को प्यार करना सीख सकते हैं और जिस तरह से आप महसूस करते हैं उसे बदल सकते हैं। समझने की कोशिश करें कि आपके दोष क्या हैं, हो सकता है कि आपके पास बहुत पतले बालों हों, शायद आप सोचें कि आप बहुत ऊंचे हैं या शायद आप केवल थोड़ा सा होने के लिए `सोशल बिन्दु दृष्टिकोण से अपरिहार्य हैं। जो कुछ भी आपके दोष हैं, उन्हें लिखो और उन्हें कम करते हुए आराम महसूस करना शुरू करें। इस बात से इनकार न करें कि आदर्श की ओर से खुद की चीजें हैं।
  • अगले कदम उन चीजों को बदलने के लिए काम करना होगा जो आप बदल सकते हैं और उन चीजों को स्वीकार कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं बदल सकते।
  • अपने चारों ओर देखो कितने लोग जानते हैं कि वास्तव में सही हैं? शायद, जवाब शून्य है और, यदि आप सचमुच सोचते हैं कि आप जानते हैं तो आप शायद इस व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं
  • छवि शीर्षक 341550 5
    5
    याद रखें कि आपकी सुंदरता के बारे में जागरूकता केवल तभी होती है जब यह स्वयं से आता है यह बहुत अच्छा है कि आपकी प्रेमिका, आपके सबसे अच्छे दोस्त और आपके आस-पास के सभी लोग सोचते हैं कि आप सुंदर हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप बदसूरत हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यहां तक ​​कि एक सुपर मॉडल भी पूरी तरह से असुरक्षित और अपर्याप्त महसूस कर सकता है, और जो लोग आपके भीतर के स्वयं के बारे में सोचते हैं वह बहुत ज्यादा मूल्यवान है जो लोग बाहर देख रहे हैं। पता है कि सुंदर महसूस करने के लिए पहला कदम सचमुच लगता है कि आप त्रुटियों सहित हैं। यदि अन्य सहमत हैं, तो यह उत्कृष्ट है, लेकिन अंत में इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता
  • अपने सभी खामियों को हटाने के आईने में घूरना बंद करो इसके बजाय, दर्पण और सोचें, "वाह, मेरे बाल आज बहुत अच्छा लगते हैं!" या "मेरी आंखें इस प्रकाश में बहुत सुंदर हैं" लेकिन सब से ऊपर, आईने में खुद को देखकर इतना समय बर्बाद करना बंद करो
  • यदि आप सोचते हैं कि आप सुंदर हैं, तो लोग इसे देख सकेंगे। और क्या लगता है? यह आपको और भी सुंदर बना देगा।
  • छवि शीर्षक 341550 6
    6
    अपनी शक्तियों का सम्मान करें मत कहो कि आपके पास कुछ भी अच्छा नहीं है, यह असंभव है आपके संक्रामक हंसी से, एक महान दोस्त और एक अविश्वसनीय श्रोता होने की आपकी क्षमता से कम से कम आपके कुछ गुण हैं जो आप के बारे में पसंद करते हैं। इन लक्षणों का ध्यान न जाना यदि आप अपने हंसी से प्यार करते हैं, तो जितना भी आप कर सकते हैं उतना हँसते हैं - अगर आपको एक अच्छे दोस्त होने की जानकारी है, तो अपने खुद के घर पर खुद को लॉक करने के बजाय अपने करीबी दोस्तों के साथ वक्त बिताएं सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी ताकत बनाए रखने का मौका है
  • जितनी बार आप अपनी शक्तियों का प्रदर्शन करने में खर्च करते हैं, उतना बेहतर होगा कि आप अपने बारे में महसूस करेंगे। और वास्तव में, आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि ऐसा करने का मतलब है कि आप खुद का सबसे अच्छा हिस्सा उजागर कर रहे हैं।
    छवि शीर्षक 341550 6 बी 1
  • छवि शीर्षक 341550 7
    7
    ध्यान। ध्यान आपको अपने साथ अधिक सहज महसूस करने में मदद कर सकता है क्योंकि इससे आप अपने शरीर और आपके श्वास के साथ धुन महसूस कर सकते हैं। आराम से जगह पर बैठने के लिए प्रतिदिन 10-15 मिनट का समय लें और एक समय में अपने शरीर के प्रत्येक भाग को आराम करने पर काम करें। ध्वनि और आपके सांस की सनसनी पर ध्यान दें, जो ऊपर उठता है ताकि आप इसे साँस ले जाएं और इसे उजागर करें और सभी शोर छोड़ दें और दिन की चिंताएं पिघल जाएं। यह आपको शांत और अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है जो आप हैं और जो आपके दिन भी भड़क सकें सभी विक्षेपों से छुटकारा पाएं।
  • दिन में कम से कम एक या दो बार ध्यान करने की आदत में आ जाओ और आप यह देख पाएंगे कि इससे बड़ा अंतर आता है।
  • यदि ध्यान आपके लिए काम करता है, तो योग के साथ प्रयास करें। इस गतिविधि से आप अपने मन और शरीर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने विचारों के लिए आंदोलन जोड़ सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने आप को गले लगाओ
    छवि शीर्षक 341550 8
    1
    खुद से प्यार करना सीखो आप अपने प्रति सच्चे प्यार को अपने पूरे जीवन में खेती करते हैं, तो आज क्यों नहीं शुरू हो? जिस तरह से आप दिखते हैं, गंध, ध्वनि, कार्य और स्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया के साथ सहज महसूस करते हैं। वह भीतर से खुशी पाने और इसे बाहर की तरफ फैलाने देने पर काम करता है। अगर आप खुद से प्यार नहीं करते, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितने लोग करते हैं। यह खूबसूरत होने की सोच के समान है: आपको ऐसा लगता है कि पहली जगह में, इससे पहले कि कोई अन्य करता है अपने आप को सब कुछ समर्पित करने के लिए खुद को अपने आप को उस व्यक्ति से सच्चा प्यार करने के लिए सीखने का समय दें, जो आपके लिए महत्वपूर्ण बातों को पूरा करें और अपने मन को शांति प्रदान करें, ताकि आप अपने सामने सही पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • यदि आप दुनिया से सचमुच कुचलते हैं, तो टीवी, इंटरनेट, टेलिफोन या किसी अन्य विकर्षण से बचने के लिए खुद को मौन का दिन दें। अपने दिमाग और शरीर में रहने पर ही फोकस करें
    • एक डायरी रखें अपनी प्रगति का ट्रैक रखें और आप जिन निराशाओं का सामना कर रहे हैं, उनके बारे में ईमानदार रहें।
  • छवि शीर्षक 341550 9
    2
    अपने quirks गले लगाओ। वे हैं जो हमें बाहर खड़े करते हैं और इन्हें नहीं माना जाना चाहिए जैसे वे दोष थे। तो शायद आप अविश्वसनीय रूप से घुंघराले बाल हैं शायद आप एक असामान्य परिवार में बड़े हुए और आपके सात भाई हैं शायद आप विदेशी भाषाओं या पक्षी देख रहे हैं क्या आपको इन चीजों को छिपाया जाना चाहिए? बिल्कुल नहीं उन चीजों से प्यार करें जो आप को अलग करते हैं और बड़े पैमाने पर अनुकूलन करने की कोशिश करना बंद करते हैं। लोगों को गर्व के साथ अपने विशेष प्रशिक्षण के बारे में बताएं, प्लेटों के साथ खोए हुए लड़ाई से लड़ने के लिए घंटों के खर्च के बजाय उन तंग कर्ल को दिखाएं और लोगों को अपने शौक के लिए अपना जुनून देखने दें।
  • ठीक है, यदि आप जानते हैं कि आपकी रुचियों में से कोई एक असामान्य है, उदाहरण के लिए आप मकड़ियों के साथ जुनून रहते हैं या जोोडेल प्रदर्शन करना पसंद करते हैं, तो जैसे ही कोई आपको प्रस्तुत करता है, आपको इसके बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं होती है लेकिन, एक बार जब आप किसी व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आपको उन चीज़ों को साझा करने में डर नहीं रहें, जिन्हें आप पसंद करते हैं।
  • अपने quirks गले लगाकर आप अपने आप को प्यार करने के लिए और आपकी त्वचा में आराम महसूस करने में मदद मिलेगी। यदि आप अपनी विशेषताओं को छिपाने की कोशिश करते हैं, तो आप वास्तव में क्या हैं, इसके लिए आपको शर्म महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक 341550 10
    3
    जिम्मेदारी के साथ जीना यह आप को वास्तव में क्या गले लगाने के लिए एक हाथ देगा। बेशक, कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक भाग्यशाली हैं, लेकिन अगर आप अपनी त्वचा में सहज महसूस करना चाहते हैं, तो आप अपनी उपस्थिति, आपकी शिक्षा, आपके संबंधों या अपने पिछले अनुभवों को विफलता के लिए बहाने के रूप में नहीं उपयोग कर सकते हैं। गणित की परीक्षा गलत थी क्योंकि आप पढ़ाई नहीं करते, क्योंकि आप चालाक नहीं हैं- आप एक बुरी प्रेमिका थी क्योंकि आप आलसी हैं, नहीं, क्योंकि आपके माता-पिता ने आपको पर्याप्त ध्यान नहीं दिया। जितनी जल्दी आप अपनी समस्याओं को पहचानते हैं, जितनी जल्दी आप गैर जिम्मेदारियों से दूर रह सकते हैं और बेहतर के लिए चीजों को बदलने शुरू कर सकते हैं।
  • अगली बार जब आप किसी चीज के लिए एक बहाना बना रहे हैं, तो अपने आप से पूछें कि समस्या का वास्तविक स्रोत क्या था आलस, सिर्फ एक ईमानदार गलती या एक नकारात्मक रवैया?
  • छवि शीर्षक 341550 11
    4
    बल्ला। नृत्य आपके शरीर का कब्ज़ा करने में मदद कर सकता है, पिघल सकता है और आप क्या कर रहे हैं के साथ सहज महसूस करते हैं। आपको अच्छा दिखने और डांस फ्लोर पर ऐसा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस कुछ ही हद तक आत्मविश्वास और मज़ेदार बनाने का संकल्प है। आप अपने दोस्तों के साथ नृत्य कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अकेले या दोस्त के साथ साल्सा, हिप हॉप या आधुनिक नृत्य कक्षा में शामिल हो सकते हैं।
  • क्या आपका पेट असुविधाजनक है? पेट नृत्य कक्षा का पालन करें। कुछ भी आपको अपने शरीर के साथ तेज रफ्तार से महसूस नहीं करेगा।
  • छवि शीर्षक 341550 12



    5
    अपने शरीर की देखभाल करें सुनिश्चित करें कि आप रात में कम से कम सात से आठ घंटे सोते हैं, हर दिन स्नान करें और व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें। आप अपनी त्वचा में सहज महसूस नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप हमेशा अपनी असुरक्षा के बारे में थका हुआ या नाखुश महसूस करते हैं। अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए कुछ समय लेना आपको इसे ठीक करने में मदद कर सकता है। लंबा स्नान करें अपने आप को लाड़ प्यार सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में तीन संतुलित भोजन का उपभोग करते हैं। यह सब आपको जो भी हो, उससे अधिक संतुष्ट महसूस कर देगा, और इसे दुनिया के साथ साझा करने के बारे में खुशी होगी।
  • आप अपनी त्वचा में अच्छा महसूस नहीं करेंगे अगर आप केवल तीन दिन ही स्नान करते हैं साफ महसूस करने से आपको आसानी से महसूस हो सकता है
  • अपने शरीर की देखभाल करने का मतलब यह नहीं है कि आप मेकअप के पाउंड डालकर और घर छोड़कर मॉडल की तरह लग जाएं। इसका मतलब केवल आपके शरीर को समय और प्रयास देने का मतलब है जो इसे हकदार है।
  • छवि शीर्षक 341550 13
    6
    शारीरिक गतिविधि करो हर हफ्ते व्यायाम पर कुछ समय बिताने के लिए आपको पेट को पेटी बनाने या अपने फार्म के शीर्ष पर नहीं होना पड़ता है। प्रति दिन केवल आधे घंटे के लिए प्रशिक्षण या हर दूसरे दिन एक घंटे के लिए आपके मनोदशा में सुधार होगा, अपने दिल को मजबूत रखें और आपको अपनी उपस्थिति के बारे में और आपको कैसा महसूस होता है, इसके बारे में बेहतर महसूस करें। यहां तक ​​कि 20 मिनट की पैदल चलने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है क्योंकि आप घर छोड़ देते हैं और खुली हवा में समय व्यतीत करके अपनी मानसिक स्थिति में सुधार करते हैं।
  • निष्क्रियता पर गतिविधि चुनें जब भी आप कर सकते हैं। ड्राइविंग के बजाय सुपरमार्केट पर जाने के लिए 15 मिनट चलें। लिफ्ट लेने के बजाय अपनी चौथी मंजिल के कार्यालय में जाने के लिए सीढ़ियों तक जाएं ये छोटे बदलाव एक बड़ा अंतर कर सकते हैं।
  • यदि आपको अपने आप को खुद को प्रशिक्षित करने के लिए प्रेरित करना कठिन होता है, तो एक मित्र के साथ योग या नृत्य वर्ग लेना या एक खेल टीम में शामिल होना। व्यायाम भी एक सामाजिक अवसर हो सकता है
  • छवि शीर्षक 341550 14
    7
    केवल उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं जो लोग आपकी त्वचा में अच्छा महसूस कर रहे हैं और आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं, वे आपकी सहायता कर रहे हैं और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन विषाक्त मित्रों को वसंत करना जो हमेशा आपको निराश करने की कोशिश करते हैं, जो निराशावादी हैं और जो आपकी अपनी निंदा के पक्ष में नजरअंदाज करते हैं उन लोगों के साथ रहने पर काम करें, जो आपकी सराहना करते हैं, जो आपको मूल्य और दया के साथ आप कैसे महसूस करते हैं और उनका इलाज करते हैं।
  • बेशक, एक पुराने दोस्त से छुटकारा मिल रहा है जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है, यह आसान नहीं है, लेकिन आप क्या कर रहे हैं गले लगाने का एकमात्र तरीका है।
  • छवि शीर्षक 341550 15
    8
    एक जगह दर्ज करें जैसे कि यह आप का था। जो लोग खुद के बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं वे एक जगह दर्ज करते हैं जैसे कि वे स्वयं नहीं थे और कम प्रोफ़ाइल रखने के लिए करते हैं। अगली बार जब आप किसी जगह पर जाते हैं, सिर ऊपर मुस्कान करते हैं, और एक कुर्सी पर बैठते हैं जैसे कि यह बिंदु आप घर पर आराम से बैठना पसंद करते हैं। यद्यपि आप को बहुत आराम से तरीके से व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है, इस जगह का इलाज करें जैसे कि यह आपके रहने का कमरा था और एक नई जगह में आराम से रहने का अनुभव करता है। लोग यह समझने में सक्षम होंगे कि आपको ऐसा लगता है जैसे यह पर्यावरण तुम्हारा था और जैसा कि आपने वहां एक जगह अर्जित की थी।
  • यदि आप एक नई स्थिति में अपने आप में सुरक्षा प्रोजेक्ट करते हैं, तो आप इसे महसूस करने की अधिक संभावना होगी।
  • भाग 3

    परिवर्तन करना
    छवि शीर्षक 341550 16
    1
    अपनी गलतियों को नाम दें यद्यपि आप सब कुछ ठीक नहीं कर सकते हैं, आप निश्चित रूप से वह व्यक्ति बनने का प्रयास कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं अगर आपको लगता है कि आप बहुत शर्मीली हैं, तो अधिक मिलनसार होने के लिए काम करें। यदि आप जानते हैं कि आप जीवन के लिए थोड़ा आभारी हैं, तो अपनी कड़वाहट को छोड़ दें और अपने अस्तित्व के सभी सुंदर चीजों के लिए आभार प्रकट करना शुरू करें। अगर आपको लगता है कि आप बहुत आसानी से हार मानते हैं, तो अपने हठ पर काम करें आप अपनी सभी कमजोरियों को "ठीक" करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन अपने आप को सुधारने के लिए प्रयास करने से आपको बेहतर महसूस होगा।
    • आप अपने व्यक्तित्व के एक पूर्ण परिवर्तन के अधीन नहीं हो सकते, लेकिन आप निश्चित रूप से अच्छे पहलुओं पर बल देने और बुरे लोगों पर काबू पाने के लिए काम कर सकते हैं।
    • अपनी खुद की कमजोरी को स्वीकार करते हुए और बदलाव के लिए काम करने की आवश्यकता होती है चरित्र। कोशिश और बदलने के लिए खुद पर गर्व हो
  • छवि शीर्षक 341550 17
    2
    शिकायत बंद करो घबराहट और शिकायत केवल आप के बारे में बदतर महसूस करेंगे जो आप हैं। सच है, हर किसी को समय-समय पर भाप छोड़ने की जरूरत है, लेकिन इन शिकायतों को आप के लिए रखने का प्रयास करें, जब तक आपको नहीं लगता कि इसके बारे में बात करने से आपको कोई समाधान मिल सकता है। शिकायत करने से आप केवल बुरा महसूस कर सकते हैं और विश्व को एक भयानक और अन्यायपूर्ण जगह की तरह बना सकते हैं - जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, यह दूसरों को आपके साथ होना चाहती है।
  • अगली बार जब आप अपने सिर में शिकायत दर्ज करते हैं, तो आपको तत्काल बाद कुछ सकारात्मक बोलना होगा।
  • छवि शीर्षक 341550 18
    3
    वह सब ठीक करें जो काम नहीं कर रहा है। अगर आप अपनी त्वचा से नाखुश हैं तो स्पष्ट रूप से जो कुछ भी आप कर रहे हैं वह कोई परिणाम नहीं है हो सकता है कि आपकी नौकरी आपको पहन रही है हो सकता है कि आपके दोस्तों के समूह हमेशा आपको भयानक महसूस करते हैं। शायद आपको लगता है कि आप उस जगह में फंसे नहीं रहते जहां आप रहते हैं। अपने आप से पूछें कि वास्तव में आपके अस्तित्व में क्या काम नहीं कर रहा है और यह देखने के लिए कि क्या आप इसे बदलने के लिए कुछ उपयोगी कर सकते हैं। आपकी त्वचा में सहज महसूस करना मुश्किल होगा यदि आप नियमित रूप से करते हैं तो आपको अपने बारे में बुरा महसूस होता है
  • ईमानदारी से रहें बैठ जाओ और सभी चीजें हैं जो आपको असुविधाजनक बनाती हैं ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आप सामना करना नहीं चाहते हैं, ऐसे रिश्ते की तरह जो अच्छी तरह से नहीं जाता। लेकिन, पहले समझें कि आपके दर्द का स्रोत क्या है, बेहतर है
  • छवि शीर्षक 341550 19
    4
    अपने आसन में सुधार करें आपको बहुत अंतर से आपको आश्चर्य होगा कि आप केवल एक सीधा मुद्रा लेते हैं, आपके सामने देख रहे हैं, अपने पक्ष में अपनी बाहों को पकड़कर और कूच की सभी लागतों से बचने के लिए। आप लम्बे दिखाई देंगे, आप मजबूत और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आप अपने शरीर में रहने के लिए भी आसान पाएंगे। अपनी पीठ सीधे जितनी बार संभव हो सके रखने का प्रयास करें, चाहे आप अकेले हों या दूसरों के साथ हों, बैठकर या खड़े हों, और ध्यान दें कि पिछले एक के साथ अपनी मुद्रा की तुलना करते हुए आपको कितना आराम मिलेगा
  • बेशक, पहली बार झुकाव करना आसान हो गया है, लेकिन एक बार जब आप सीधे हो जाते हैं, तो आपको इसके बारे में सोचना भी नहीं पड़ता है।
  • छवि शीर्षक 341550 20
    5
    एक नया जुनून खोजें एक नया जुनून ढूँढना आपको अपना रूटीन बदलने और अपने आप को और दुनिया को एक नए तरीके से देखने में मदद कर सकता है। फोटोग्राफी कोर्स का अनुसरण करें एक आधुनिक नृत्य सबक की कोशिश करो देखें कि क्या आपके पास छोटी कहानियां लिखने की स्थिति है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, क्या मायने रखता है कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो हमेशा आपको डरते हैं कि कोशिश करने और देखने के लिए कि क्या आप जितना चाहें उतना जितना चाहें उतना ही चाहेंगे। आपको बहुत अच्छा होना ही नहीं है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप देखभाल करते हैं
  • जो कुछ आप वास्तव में पसंद करते हैं में लगे हुए भी आपको उन चीजों के बारे में सोचने के लिए और अधिक समय बिताने का मौका देंगे जो आपके बारे में चिंतित हैं और कम समय की चिंता करते हैं।
  • छवि शीर्षक 341550 21
    6
    रचनात्मक बनें अपने आत्म-सम्मान को सुधारने में आपकी मदद करने में सक्षम होने के नाते, उन भावनाओं को ढूंढें जिन्हें आप जानते भी नहीं थे और आपको दुनिया की पेशकश करने के बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं। एक रचनात्मक व्यक्ति होने के बारे में नहीं सोचते हुए, आप अपने आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं एक कविता लिखें रंगीन पेंसिल लें और एक लैंडस्केप स्केच करें। एक बर्तनों के पाठ्यक्रम का पालन करें ऐसा कुछ करो जो पूरी तरह से आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर हो और देखें कि यह कैसे जाता है। क्रिएटिव बनने से आपको दुनिया को एक नए परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद मिलेगी और आपको जो भी हो, उससे आपको और अधिक सहज महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • रचनात्मकता एक आदत बनें, चाहे आप पहले कभी भी मूर्खतापूर्ण न हों। आप जल्दी से समझ जाएंगे कि आप उन भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम हैं जो आपको नहीं पता था कि आपके पास था।
    छवि शीर्षक 341550 22
  • छवि शीर्षक 341550 23
    7
    सुनिश्चित करें कि हँसी आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा है हर कोई अधिक हंसी सहन कर सकता है। चाहे आप चुटकुले में हंसते हों, जो लोग आपको हंसते हैं या कम से कम एक हफ्ते में खेलते हैं, आप जितना ज्यादा हँसते हैं, उतना ही सहज आपके साथ महसूस होगा। ऐसा मत सोचो कि हँसी सिर्फ बहुत समय के लिए लोगों के लिए आरक्षित एक अनावश्यक फर्श है, इसे पवित्र के रूप में मानें, ताकि आपको जितनी बार संभव हो सके ऐसा करने का विशेषाधिकार हो।
  • जब आप वास्तव में हंसते हैं, तो आप अपने आप को रोक नहीं सकते हैं और सवाल कर सकते हैं। असली हंसी आपको इस क्षण को गले लगाएंगे और आप क्या कर रहे हैं इसके लिए खुश महसूस करेंगे।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि आपकी सहायता प्रणाली आपके लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी सहायता कर सकती है क्योंकि यह आपको सलाह प्रदान करने में सक्षम है ताकि आप अपने लक्ष्यों तक पहुंच सकें।
    • अपना समर्थन प्रणाली बनाएं मित्रों या परिवार के सदस्यों का चयन करें, जो कि आप क्या करने का प्रयास कर रहे हैं और कौन उपलब्ध हो सकता है, ताकि आप अपने लक्ष्यों के साथ मुश्किल समय होने पर उन पर भरोसा कर सकें।
    • अपने और अपने लक्ष्यों को यथार्थवादी और व्यवहार्य रखें, यह वह जगह है जहां लोगों को स्वयं के बारे में भी यकीन हो जाते हैं और अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं। और सुनिश्चित करें कि आप अपने आप में एक अंत के रूप में खुफिया का आनंद लेना शुरू नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • आपको एक सामान्य दिनचर्या से बाहर निकलना होगा जो आपको असहज महसूस करता है, लेकिन अपने आप पर विश्वास करें और जान लें कि यह इसके लायक है!
    • यदि आप यथार्थवादी हैं, तो आप बदल सकते हैं (लेकिन सर्वश्रेष्ठ के लिए)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com