व्यक्ति को भूल कैसे करें के लिए आप कोटे की कोशिश करें

क्या आप उस व्यक्ति के बारे में सोचना बंद करने में सक्षम नहीं होने के बिना एक घंटे या एक मिनट बिताते हैं, जिसके लिए आप क्रश करते हैं? यदि आप जानते हैं कि चीजें आपके बीच काम नहीं कर रही हैं, तो इसके बारे में सोच लगातार कुछ भी नहीं करेगी, लेकिन आपको आगे दर्द होगा। अच्छी खबर यह है कि यदि आप इसे अपने दिमाग से प्राप्त कर सकते हैं, तो आपके पास उन चीजों को करने में अधिक समय होगा, जो आपसे प्यार करते हैं और फिर से जीवन से प्यार करते हैं। यह कुछ समय ले सकता है, लेकिन थोड़ा `दृढ़ संकल्प के साथ आप उस व्यक्ति को भी कम समय में भूल कर पाएंगे।

कदम

भाग 1

मानसिकता बदलें
इमेज शीर्षक से स्टेप 4 देखें
1
अपनी भावनाओं को बाहर निकालें यदि आप उस व्यक्ति को भूलना चाहते हैं जिसके लिए आप क्रश करते हैं, तो पहली बात यह है कि आप उसके प्रति गहरी भावना महसूस करते हैं। यदि आप इनकार करने की कोशिश करते हैं तो यह आपके लिए क्या दर्शाता है, आप खुद को सब कुछ अंदर रखने के लिए बाध्य करेंगे और आप इसे से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं होंगे। रोने के लिए समय निकालो, एक करीबी दोस्त से बात करने के लिए, कबूल करें कि आप कितने दुखते हैं और अपनी भावनाओं को महसूस करते हैं।
  • लिखें जो आपको लगता है, आपकी मदद कर सकता है यदि आप किसी मित्र के साथ खुलना नहीं चाहते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को एक डायरी में व्यक्त करके कुछ राहत पा सकते हैं।
  • यह कुछ भी नहीं करता है यदि आप थोड़ी देर के लिए उदास महसूस करते हैं क्योंकि यह उस व्यक्ति के साथ काम नहीं करता। अपने दोस्तों को पता चले कि आप थोड़ी देर के लिए अकेले रहेंगे और यदि आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं तो मिलनसार होने की कोशिश न करें।
  • आप कुछ हफ़्ते के लिए उदास हो सकते हैं, लेकिन फिर आपको आत्म-दया में बास्क को रोकना और अपने सामाजिक संबंधों को फिर से शुरू करना होगा। यदि आप अपनी भावनाओं के साथ बहुत अधिक समय अकेले बिताते हैं तो आप केवल अस्वस्थ होने की भावना में वृद्धि करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक लाभ फैट चरण 5
    2
    क्रोध और राक्षस को भूल जाओ आप निश्चित रूप से गुस्सा हो या नाराजगी महसूस करने के अच्छे कारण होंगे। शायद उस व्यक्ति ने आपको वास्तव में चोट लगी है शायद आप वास्तव में विश्वास करते थे कि चीजें काम करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हो सकता है कि उस व्यक्ति ने अपने दोस्त के साथ जाने का फैसला किया, और अब आप दोनों के साथ गुस्सा हो। ऐसी स्थिति में इन भावनाओं को महसूस करना सामान्य है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वे स्वस्थ हैं या वे पृष्ठ को चालू करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • सभी कारणों को लिखें, आप क्रोध और विद्रोह क्यों महसूस करते हैं भूलने में सक्षम होने के लिए किसी के दर्द को स्वीकार करने में सक्षम होना जरूरी है जब आप समझते हैं कि आपकी सभी नकारात्मक भावनाओं का मूल क्या है, तो आप उनसे एक-एक करके निपटने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप उस व्यक्ति के संपर्क में आने के लिए होते हैं जिस पर आप क्रश महसूस करते हैं, तो मुझे यह न देखें कि आप कितना गुस्सा या दुखद हैं। सबसे अच्छा काम एक उदासीन तरीके से व्यवहार करना है, जैसे कि आपने इसकी परवाह नहीं की है कि यह क्या करता है। यदि आप उदासीन महसूस करना जारी रखते हैं, तो आप जल्द ही उस व्यक्ति के लिए कुछ नहीं महसूस करना शुरू करेंगे
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ आप लव लव 10
    3
    उस व्यक्ति के सबसे खराब पहलुओं पर ध्यान दें यदि आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिस पर आपके पास क्रश है, तो इस बारे में सोचना नहीं है कि कितना सुंदर, मज़ेदार या चतुर इसके बजाए, अपने सबसे खराब पक्षों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए फैशन में इसके भयावह स्वाद, या अशिष्ट तरीके से यह सही अजनबियों के साथ भी व्यवहार करता है। जब यह आपके मन की बात आती है, सकारात्मक विचारों को घूरो की बजाय इन नकारात्मक विचारों पर प्रतिबिंबित करें। यह आपको याद रखने में मदद करेगा कि यह सब के बाद इतना खास नहीं है।
  • अगर आपको लगता है कि व्यक्ति एकदम सही है और आप उसके बारे में नकारात्मक कुछ नहीं सोच सकते हैं, तो सच्चाई यह है कि आप उसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं कोई आदर्श व्यक्ति नहीं है, हर कोई दोष है
  • जितना आप उस व्यक्ति के सभी नकारात्मक पहलुओं के बारे में जितना सोचते हैं उतना जितना अधिक आप सोचते हैं, उतना ही आप यह महसूस कर पाएंगे कि आप एक साथ होने के लिए नहीं थे, आखिरकार
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 14
    4
    पता है कि आप बेहतर लायक हैं आप शायद सोचते हैं कि आप और वह व्यक्ति एकदम सही दंपति बना सकता था, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आप वास्तव में एक-दूसरे के लिए किया करते थे, तो चीजें इस तरह समाप्त नहीं हुईं, है ना? भले ही उसने काम क्यों न किया हो, शायद असली कारण यह है कि यह आपके लायक नहीं है जिस व्यक्ति पर आप क्रश महसूस करते हैं वह आपकी आत्मा दोस्त नहीं है, और जब आप इसे समझ सकते हैं, तो आप उस एक को ढूंढ सकेंगे जो आपके लिए सही है।
  • बेशक, संभवतः आपके सभी मित्रों ने आपको पहले से ही दर्जनों बार बताए हैं कि आप बेहतर लायक हैं, लेकिन यदि आप व्यक्तिगत रूप से इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो यह बेकार है।
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 9
    5
    याद रखें कि आप कितने विशेष हैं। यदि आप नीचे महसूस करते हैं क्योंकि आप और उस व्यक्ति के बीच काम नहीं किया है, तो आपको अपने मूड को उठाने के लिए कुछ चाहिए आप शायद महसूस करते हैं कि आप ऐसे व्यक्ति में शामिल होने में असमर्थ हैं जो आप पर क्रश महसूस कर रहे हैं, लेकिन यह ऐसा नहीं है। अपने सभी बेहतरीन पहलुओं पर विचार करें, अपने ईमानदार मित्रों पर ध्यान केंद्रित करें और जीवन के शानदार अवसरों पर ध्यान दें, याद रखें कि आप कौन हैं। अपने आपको बताते रहें कि आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं, जो सबसे अच्छे के योग्य हैं और जिस व्यक्ति के लिए आप क्रश महसूस करते हैं वह निश्चित रूप से "सर्वश्रेष्ठ" नहीं है!
  • इस क्षण पर काबू पाने की कुंजी सकारात्मक रहने के लिए है आप सभी अच्छी चीजों है कि, अपने जीवन के और अपने चरित्र का हिस्सा हैं बल्कि जो लोग इसे से संबंधित नहीं हैं पर की तुलना में पर ध्यान केंद्रित है, तो आप अगर केवल मैं प्रत्येक स्थिति का सबसे बुरा पहलुओं सोचा था कि यह तुलना में पेज चालू करने के लिए तेजी से सक्षम हो जाएगा ।
  • भाग 2

    उसे अपने जीवन से बाहर निकालो
    इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिम, जब वह आपको पसंद करते हैं तो 9 कदम
    1
    उस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो जो आपके पास क्रश है। यह सुझाव स्पष्ट दिखाई दे सकता है, लेकिन उस मौके पर आप उस व्यक्ति के बारे में अभी भी बात कर रहे हैं, भले ही आपने सोचा कि यह आपके लिए अच्छा नहीं है। आपको कठोर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको उसे पूरा करने से बचने की कोशिश करना है और उससे बात करना है उसे संदेश भेजने बंद करें, उसे बुलाओ या हैलो कहने के लिए रोकें जितनी जल्दी आप इसे देखने और सुनना बंद कर देंगे, जितनी जल्दी आप इसे अपने जीवन से बाहर निकालने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपको एक ही स्थान पर रहने के लिए मजबूर किया जाता है, तो कक्षा में, उदाहरण के लिए, आपको बहुत अच्छा प्रयास के बिना अपने आप को अच्छा और विनम्र दिखाना चाहिए। बिना किसी कारण के लिए बुरा होने की ज़रूरत नहीं, यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा!
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ आप लव लव 8
    2
    उस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो एक करीबी दोस्त से बात कर आप जल्दी से, पेज बारी अगर आप जिस व्यक्ति के लिए आप कौन पार करती है हर किसी के लिए एक क्रश या हर दोस्त आप आम में है महसूस करने के लिए बात करते हैं मदद कर सकता है, वहीं बातें किसी भी क्षण में बेहतर प्राप्त करने की उम्मीद नहीं है। आपको अपनी भावनाओं से इनकार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप इसे नाम देते हैं, तो आप खुले पुराने घावों को छोड़ देते हैं जो आपको याद दिलाता है कि आप कितना पीड़ित हैं।
  • यदि आपके पास आपसी दोस्त हैं, तो उनसे यह पूछने से बचें कि आपके पास कुचले व्यक्ति कितना है यह कुछ नहीं के लिए आपको अच्छा नहीं करेगा
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध होना चरण 1
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर उस व्यक्ति से बचें यदि आप फेसबुक, इंस्टामा, या अन्य सोशल नेटवर्क से जुड़ते हैं, तो उस व्यक्ति के इंटरैक्शन को देखने के लिए और समझें कि क्या वह किसी से डेटिंग कर रहा है, तो आपको पल के लिए रोकना होगा। अगर आप फेसबुक को पसंद करते हैं, तो बस अपने प्रोफाइल पर क्लिक करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और केवल उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए उपयोग करें, जो आपको वाकई अच्छा लगे। यदि आप उस व्यक्ति की तस्वीरें देखें तो आप कुछ भी बदतर नहीं करेंगे, इसलिए अपने आप को यातना बंद करो।
  • अपने आप को एक समय सीमा दें उदाहरण के लिए, फेसबुक पर केवल 15 मिनट लगते हैं अगर आप उस समय को उस व्यक्ति की जांच करने के लिए बर्बाद करना चाहते हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि आप वास्तव में किसकी देखभाल करते हैं?
  • शीर्षक से चित्र लोगों से बात करें चरण 3
    4



    उन जगहों पर जाने से बचें जहां आप उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिस पर आपके पास क्रश है। यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी आदतों को पूरी तरह से बदलना नहीं है, तो आपको कम से कम उन जगहों से बचने का प्रयास करना चाहिए जिन पर आप इसका सामना कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि शुक्रवार की रात में आप इसे ढूंढ सकते हैं तो अपने पसंदीदा रेस्तरां या सिनेमा में मत जाओ यदि आप जानते हैं कि आप एक पार्टी में जा रहे हैं, और आप इसे अभी तक देखने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कहीं और जाने पर विचार करें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि उसने उसे "जीता" और यह कि आप अब कुछ मजाक नहीं कर सकते। इसका मतलब यह है कि जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक आप इसे से बचने के लिए है।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपनी आदतों को बदलें यदि आप उस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर करना चाहते हैं, तो यह समय है कि आप अपनी आदतों को थोड़ा बदल दें। नाश्ते के लिए कुछ अलग खाओ एक दोस्त से मिलें और उसके साथ दोपहर का भोजन करें, उसके साथ हमेशा बाहर जाने की बजाय। एक नया शौक खोजें काम या स्कूल के लिए अपना रास्ता बदलें यहां तक ​​कि अगर ये परिवर्तन सीधे उस व्यक्ति से संबंधित नहीं हैं, जिस पर आप क्रश महसूस करते हैं, तब भी वे आपकी मानसिक रवैया बदलने और दुनिया को अलग तरह से देखने में आपकी मदद करेंगे, अंत में आप उन सभी विचारों के बारे में सोचना बंद कर पाएंगे जो आपकी चिंता करते हैं। ।
  • इसके बारे में सोचो: क्या उस दिन के किसी खास क्षण हैं जब आप उस व्यक्ति के बारे में तीव्रता से सोचते हैं? यदि हां, तो आप उन क्षणों के दौरान उसके बारे में सोचना बंद करने के लिए कुछ अलग कर सकते हैं? उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर बस खिड़की से बाहर देखने के लिए जब आप घर आते हैं और इसलिए एक क्रश कोशिश व्यक्ति के बारे में दु: खी विचारों बनाने के लिए, एक संगीत एलबम है कि देता है आप आगे बढ़ डाउनलोड करने और यह इतना है कि यात्रा एक अनुभव हो जाता है खेलने एक पल के बजाय सकारात्मक, जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं
  • भाग 3

    पृष्ठ समय
    इमेज का शीर्षक रहो अपने आप को हो रहा है चरण 13
    1
    अपने परिवार और दोस्तों पर भरोसा करें उस व्यक्ति को भूलने का एक शानदार तरीका जिस पर आपके पास क्रश है, उन लोगों के साथ बहुत समय बिताना है जिनसे आप प्यार करते हैं। परिवार और दोस्त हमेशा खुश-सुखी और नाखुश लोगों के बीच रहे हैं, और सिर्फ यही तथ्य है कि वे आप के लिए हैं, आप बेहतर पाने की अनुमति देंगे। कोई ज़रूरत नहीं हमेशा उनके साथ रहना, नहीं तो आप अपने आप को एक पल नहीं होने का जोखिम है, बस अपनी पसंद के लोगों के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करते हैं, तो आप के बजाय सभी सकारात्मक रिश्तों कि अपने जीवन में कर रहे हैं के लिए आभारी हो सकता है, केवल एक के साथ obsess आप नहीं मिल सकता है
    • शुक्रवार या शनिवार की रात अकेले खर्च न करें, अन्यथा आप उस व्यक्ति के साथ वहां रहना चाह सकते हैं। इसके बजाय, अपने दोस्तों के साथ जाने की कोशिश करें, आपको इतना मजा आएगा कि आप उस व्यक्ति के बारे में भूल जाते हैं जिसे आप महसूस कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक, विश्वास में खुद चरण 1
    2
    आप जो प्यार करते हो यदि आप कुछ करने के लिए समय व्यतीत करते हैं जिसका मतलब है कि आप में बहुत कुछ है, तो आप उस व्यक्ति के बारे में किसी भी विचार को छोड़ सकते हैं, जिसे आप महसूस करते हैं अपनी पसंदों को विकसित करने के लिए अधिक समय ढूँढ़ने की कोशिश करें, चाहे आप चलना, पेंटिंग, खेल खेलना, पढ़ना आदि पसंद करें। यदि आप सोचते हैं कि आप जो भी प्यार करते हैं, करने में सक्षम होने के लिए बहुत व्यस्त हैं, तो आपको अपने जीवन से कुछ और को नष्ट करना होगा। यदि आप समर्पण के साथ अपनी इच्छाओं को आगे बढ़ा सकते हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में आपके सभी विचार धीरे-धीरे गायब हो जाएंगे।
  • शायद कारण आपको ऐसा लगता है कि आपके पास बहुत सी चीजें नहीं हैं जो वास्तव में मायने रखती हैं। यह आपके आरामदायक क्षेत्र से बाहर आने वाले नए जुनून को खोजने का सही समय हो सकता है फोटोग्राफी, नृत्य, अभिनय या गायन के पाठ्यक्रम में शामिल हों या बस कुछ नया करने की कोशिश करें जो आपको खुश कर देगा।
  • इमेज का शीर्षक विश्वास खुद में चरण 15
    3
    एकांत में समय का आनंद लें यहां तक ​​कि अगर परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने से आपको उस व्यक्ति को भूलने में मदद मिल सकती है जिसे आप महसूस कर रहे हैं, अगर आप वास्तव में शांति करना चाहते हैं, तो आपको खुद के साथ सहज महसूस करने की आवश्यकता है, अकेले यदि आप अकेले ही मिलते हैं तो आपको दुखी और निराश होने लगते हैं, फिर आप अभी तक पेज को चालू नहीं कर पाए हैं। अकेले रहने के लिए एक सप्ताह में एक दिन खुद को ले जाओ और उस समय का प्रयोग करें जो आपसे प्यार करता हो, या बस अपने पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखने या गर्म स्नान लेने से आराम करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं।
  • दोस्तों के साथ आखिरी सेकंड में बैठकों को मत दो। अपने आप में कंपनी के अनमोल क्षणों पर विचार करें
  • छवि का शीर्षक रहो खुश रहना स्वयं कदम 1 9
    4
    घर से बाहर निकलें अपनी अकेलेपन की गुफा में रहना मत छोड़ो, यह सोचने के लिए कि ये कहानी क्यों नहीं थी हालांकि, बाहर निकलें, और ताजा हवा की एक सांस ले लो। यहां तक ​​कि सूरज में रहने और ताजा हवा में श्वास लेने का सरल तथ्य आपको अधिक जीवित, जाग, ऊर्जा से भरा और खुश महसूस कर देगा। यदि आपको काम करना है, तो अपने कमरे में छिपाए न जाएं, एक बार या एक पार्क पर जाएं आसपास के लोग होने के बावजूद, अगर आप हमारे साथ बात नहीं करते हैं, तो आप खुश महसूस कर सकते हैं और आप उस व्यक्ति से कम सोच सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप दिन में कम से कम एक बार घर से बाहर निकल जाएं, भले ही यह केवल आधे घंटे की पैदल दूरी के लिए हो। पूरे दिन घर पर रहकर किसी को उदास बना दिया जाए, प्यार निराशा की परवाह किए बिना।
  • इमेज शीर्षक वाली फेमिनिन चरण 11
    5
    वह एकल जीवन से प्रेम करता है यदि आप वास्तव में पृष्ठ को चालू करना चाहते हैं, तो आप पर दया नहीं कर सकते हैं और आपके जीवन में आने के लिए एक नए व्यक्ति की प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप अपने खुद के होने के लिए वाकई बहुत खुश होंगे, आप जो करना चाहते हैं, और जो आपको कभी-कभी चाहते हैं, उससे इश्कबाज होना चाहिए। आपको अकेले जीवन की आजादी की सराहना करनी चाहिए और यह जानना चाहिए कि किसी के साथ बाहर जाने के बाद भी मज़ेदार और संतोषजनक हो सकता है, उसे आपकी खुशी पर कोई असर नहीं होना चाहिए
  • अपने आप को कुछ समय दें यह एक ही समय की सराहना करने के लिए सप्ताह, महीने भी ले सकता है, लेकिन जब आप सफल हो जाते हैं, तो आपको महसूस होगा कि आपको उस व्यक्ति की ज़रूरत नहीं थी, आखिरकार जो वास्तव में आप चाहते थे वह किसी के साथ रहने का विचार था जो आपको खुश कर सकता था, लेकिन यह वह उत्तर नहीं था जो आप चाहते थे, सभी के बाद।
  • मिडिल स्कूल में गेट अ ब्वॉय शीर्षक वाली छवि आपको पसंद है चरण 15
    6
    नए विचारों के लिए तैयार करें यदि आप यहां पहुंचने में कामयाब हो गए, तो आपने अपना दृष्टिकोण बदल दिया, आप व्यक्ति को अपने सिर से कुचल के लिए ले गए, और आपने पृष्ठ को जो सुखी बनाया है, वह कर दिया, तो आप अपने आप को बधाई दे सकते हैं, आप वास्तव में भूल! आपको एहसास हुआ कि आप उसके बिना कितने अच्छे हैं, आप कितने विशेष हैं और आप कितने भाग्यशाली हैं कि आप अपना जीवन जी रहे हैं यदि आपने वास्तव में पृष्ठ चालू कर दिया है, तो आप अपने दिल को फिर से खोलना शुरू कर सकते हैं और किसी को फिर से इंटूआरटी कर सकते हैं।
  • यदि आप वास्तव में पृष्ठ को चालू करने में सफल रहे हैं, अपनी जीत का जश्न मनाएं और अपना प्यार आपको पेश करने वाले सभी प्यार को प्राप्त करने के लिए तैयार करें।
  • टिप्स

    • भागो मत आप इंसान हैं, चोट लगने के लिए सामान्य है, कभी-कभी
    • यदि आप उस व्यक्ति पर विचार कर रहे हैं, तो याद रखें कि किसी व्यक्ति पर समय बर्बाद करने का कोई कारण नहीं है जो आपको नहीं पता कि आप कितने खास हैं। आप बेहतर लायक हैं
    • तुम भूल जाओगे, जल्दी या बाद में, मेरा विश्वास करो
    • इस दुनिया में इतने सारे लोग हैं कि आप खुश रह सकते हैं। हो सकता है कि वह व्यक्ति उनमें से एक था, शायद नहीं। किसी भी मामले में अपने जीवन के दौरान आप बहुत सारे विशेष लोगों से मिलेंगे यह समय है कि आप उन पर ध्यान दें।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के बारे में बुरी बात न बोलें जिस पर आप क्रश महसूस कर रहे हैं। यदि आप उसके बारे में बुरी बात करते हैं, तो आपकी प्रतिष्ठा से समझौता किया जाएगा, उसकी नहीं।
    • उस व्यक्ति के बारे में चिंता मत करो या कल्पना न करें कई अन्य चीजें हैं जो आप अपने समय के साथ कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com