किसी व्यक्ति को आपसे प्यार कैसे भूलें

सभी चीजों का अंत जल्द या बाद में, यहां तक ​​कि रिश्ते आपके द्वारा पसन्द किए गए व्यक्ति को भूलना असंभव लग सकता है, लेकिन चिंता न करें: सुरंग के अंत में हमेशा एक प्रकाश होता है जैसे-जैसे समय लगता है- और सही रणनीतियां लागू करें-दर्द गायब हो जाएंगे और आप जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल से वापस आएंगे।

कदम

भाग 1

यह सब बाहर फेंक
छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 1
1
अपनी भावनाओं को दमन न करें. आप रो। बाहर रो रहे हैं चीख, एक तकिया के साथ अपने मुंह को कवर। वह दीवार के खिलाफ अपमान। जैसे ही आपको एहसास होता है कि आपको उस व्यक्ति को भूलना पड़ता है जिसे आप प्यार करते हैं, आप बहुत बुरे हैं। आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि आप अपने जीवन से छुटकारा पाने और आगे बढ़ने की कोशिश क्यों कर रहे हैं।
  • कुछ शोधों से पता चला है कि दुख एक वास्तविक दर्द की तरह दिमाग में रेंग सकता है। जिन लोगों का दिल टूट गया है उन लोगों के मस्तिष्क, जो कोकीन निकासी में जाते हैं हालांकि, ऐसा लगता है कि भावनात्मक विराम के कारण पीड़ितों पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका है किसी की भावनाओं का सामना करना।
  • अस्वीकार करने के लिए कुछ भी नहीं ले जाता है दर्द सिर्फ इसलिए नहीं जाता क्योंकि आप इसे अनदेखा करते हैं बल्कि, यदि आप जो महसूस कर रहे हैं उसे कम न समझें, बाद में गिरावट आने का खतरा अधिक होगा।
  • यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो शारीरिक रूप से बंद होने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो आप जिम जा सकते हैं या एक छिद्रण बैग छिद्र करके अपने दर्द को दिखा सकते हैं।
  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रोध में दर्द को बदलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आप का एक हिस्सा सही ढंग से नाराज हो सकता है यह एक समस्या नहीं है, लेकिन आपको इस भावना से परेशान या दर्द को मास्किंग करना चाहिए। यह आपको कम कमजोर महसूस करने की संभावना है और आप वास्तव में अपनी ऊर्जा के नियंत्रण में अधिक महसूस कर सकते हैं। हालांकि, दर्द पर काबू पाने और स्थिति को स्वीकार करने का एकमात्र तरीका है क्योंकि यह खुद को प्रस्तुत करता है कि वह अपने आप को गुस्सा के कंबल के नीचे छिपी हुई भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें।
  • क्रोध संपार्श्विक लग रहा है उपेक्षा, निराश, उपयोग, नापसंद और अस्वीकार किए जाने की भावनाओं को इसकी सतह के नीचे दफन किया जा सकता है। यह सब आपको कमजोर बना देता है, इसलिए मनोवैज्ञानिक राहत पाने के लिए अपने क्रोध का उपयोग करें।
  • यह पता लगाने के लिए कि आप जो गुस्सा महसूस कर रहे हैं उसके नीचे क्या है, अपने गहरे विचारों को सुनो। यदि आप खुद को सोचते हैं कि "कोई भी तुमसे कभी प्यार नहीं करेगा"इसका शायद मतलब है कि आप खारिज महसूस करते हैं या आपको लगता है कि आप दूसरों के प्रेम के लायक नहीं हैं एक दिन के लिए, अपने विचारों का पालन करें और पता करें कि आपकी आत्मा में अन्य भावनाएं क्या दिखती हैं
  • इसके अलावा, क्रोध प्रबल रूप से जुनूनी है यदि आप अपने पूर्व के बारे में बुरी तरह से बात करते हैं या आप अपने दोस्तों के साथ लड़की पसंद करते हैं, या आप हर छोटे से घूरते हैं "त्रुटि" जो आपके लिए प्रतिबद्ध है, आपके विचार लगातार उस व्यक्ति पर केंद्रित रहेगा दूसरे शब्दों में, आप पृष्ठ को चालू करने की इजाजत देने के बजाय क्रोध आप को रोकेंगे।
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से प्यार हैं चरण 3
    3
    अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार चॉकलेट का एक बॉक्स खरीदें और उसे एक शाम में खत्म करें। जार से सीधे आइसक्रीम खाएं। उस ब्रांडेड थैले या डिवाइस को आप महीनों तक देख रहे हैं उस नए रेस्तरां में अपने आप को एक स्पा दिन या दोपहर का भोजन करें। चूंकि आप एक कठिन अवधि का सामना कर रहे हैं, आपको निश्चित रूप से कुछ की आवश्यकता होगी जो आपके आत्माओं को थोड़ा ऊपर उठाएगी।
  • अक्सर लोग, जब वे फिट नहीं लगते हैं, ऐसे भोजन चाहते हैं जो थोड़ी राहत दे। अनुसंधान से पता चलता है कि यह सामान्य रूप से ऐसी किसी चीज में लिप्त नहीं करता है जो हमें आराम प्रदान करता है, बशर्ते हम अधिक से अधिक या स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।
  • उसने कहा, सीमा निर्धारित करने के लिए बेहतर होगा यदि आप कर्जदार हो जाते हैं, यदि आप घर जंक या ग्रीस के साथ 20 किलो भर देते हैं, तो आप इससे पहले भी बदतर महसूस करेंगे। लाड़ प्यार, लेकिन अपनी संभावनाओं से परे मत जाओ और अस्वास्थ्यकर व्यवहार से बचें, जिसे मैं आपको समृद्ध बनाने के बजाय नष्ट कर सकता हूं।
  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ संगीत सुनें शायद आप कुछ रफ़ू गीत सुनना चाहेंगे। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, उदास संगीत आपको बुरा नहीं लगता है क्योंकि इससे आपको अपने दर्द को किसी और के साथ साझा करने की आशंका होती है और इस परिस्थिति में अकेले नहीं रहना पड़ता है। इसके अलावा, यदि आप एक ही समय में गाते हैं और रोते हैं, तो आप स्वस्थ तरीके से प्रकट हो पाएंगे कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। अंत में आप बेहतर महसूस कर सकेंगे।
  • यह वैज्ञानिक तौर पर साबित हुआ है कि संगीत के चिकित्सीय प्रभाव हैं यह आपके दिल की गति को धीमा कर सकता है और तनाव को दूर कर सकता है।
  • गेट ऑवर किसी किसी आप लव स्टैं 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को एक छोटे से शराबी महसूस करने का मौका दो। यह हो सकता है कि, रोने के बाद, आपको थोड़ा दोगुना लगता है या "मृत अंदर"। चिंतित मत हो यह कई लोगों के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक प्रतिक्रिया है
  • अक्सर, स्तब्ध होने की भावना थकावट से आता है। यह शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से थकाऊ हो सकता है, जिससे भावनाओं को उतारने के लिए रोने हो सकता है जिसमें ऊर्जा का उच्च खपत शामिल होता है। नतीजतन, मजबूत भावनाओं के चक्र के बाद, आप किसी भी अन्य सनसनी का अनुभव करने के लिए बहुत थक महसूस कर सकते हैं।
  • छवि ओवर शीर्षक किसी से आप किसी के प्यार चरण 6
    6
    दोस्तों के साथ बात करो करीबी दोस्त की देखभाल वाले कंधे पर निर्भर होने के लिए एक अपरिहार्य उपकरण हो सकता है। कभी-कभी, जब आप अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हैं, तो आपके पास इसे बाहर निकालने का अवसर होता है और आप अपने जीवन के साथ मिलते हैं। एक मित्र आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि आपकी भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं इसके अलावा, अपनी निराशाओं को बाहरी रूप से, आप उन्हें बेहतर समझ सकते हैं और उन्हें कैसे दूर कर सकते हैं।
  • एक दोस्त जो अच्छी सलाह दे सकता है, वह सही व्यक्ति हो सकता है, पर बात करने के लिए तैयार कोई भी व्यक्ति आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए। विचार करें कि अपनी भावनाओं को व्यक्त करना जितना ज़रूरी है उतना ही ज़रूरी है कि आप जिस स्थिति में हैं
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    7
    एक डायरी रखें यदि आप अपने दोस्तों को कुछ राहत देने या किसी से बात करना सहज महसूस न करना चाहते हैं, तो लिखिए कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। इस अभ्यास से आपको रिहाई करने में मदद मिल सकती है और आपको जो भावनाओं को वापस पकड़ रहे हैं उन्हें वेंट करवाएं। अन्य बातों के अलावा, यह मानसिक स्वास्थ्य को कई लाभ ला सकता है यह आपको विचारों और भावनाओं को स्पष्ट करने, अपने आप को बेहतर समझने, तनाव को कम करने, समस्याओं को हल करने और विभेदों को दूर करने के लिए अनुमति देता है (उन्हें किसी दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से समझाने)।
  • आप अपनी डायरी को उन भावनाओं या एपिसोडों पर भी भरोसा कर सकते हैं जिन्हें आप अन्य लोगों को कबूल करने की हिम्मत नहीं कर सकते।
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 8
    8
    अपने दर्द की अभिव्यक्ति पर एक समय सीमा लागू करें यहां तक ​​कि अगर अपने आप को अपने आप को क्षणभंगुर छोड़ने के लिए अनुमति देने के लिए आवश्यक है, तो आपको यह भी समझना चाहिए कि एक बिंदु है जहां वह आगे बढ़ने के लिए मजबूर होने के लिए अपने हित में है यह संबंधों के अंत की अनुमति देने के लिए आपको स्वस्थ नहीं है, जिससे आप जीवन के अन्य क्षेत्रों से बढ़ रहे हैं और इससे लाभान्वित हो सकते हैं। अपने आप को समय दें, लेकिन गेम में वापस लाने और अपने आस-पास की वास्तविकता को पूरी तरह से रहने के लिए संकोच न करें।
  • एक तिथि निर्धारित करें या एक निश्चित समय निर्धारित करें। अपने आप को इस व्यक्ति के साथ आधे समय की अनुमति दें, या अपने टूटने के बाद उसके लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस समय, आप अपने आप को तब तक दबा सकते हैं जब तक आप इसे पसंद नहीं करते। फिर आपको अपने पैरों पर वापस जाना होगा, भले ही आप अभी भी पीड़ित हैं
  • भाग 2

    पुलों को काटें
    छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 9
    1
    अनावश्यक संपर्कों से बचें इसका अर्थ है कोई कॉल, कोई ई-मेल और कोई बैठक नहीं "बिना सोचे समझे" जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं, शायद जब वह सुबह के जोग कर रहे हैं यदि आप किसी को भूलना चाहते हैं, तो आपको पर्याप्त रूप से दूर होने में सक्षम होना चाहिए।
    • बेशक, अगर आप एक ही काम के माहौल को साझा करते हैं या एक ही कक्षा में जाते हैं तो यह अधिक कठिन हो सकता है। इस मामले में, अपने दैनिक संपर्कों को हड्डी से कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जो लोग भूलना चाहते हैं उन लोगों से बचने के लिए आपको अपनी ज़िन्दगी में बदलाव करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसके उद्देश्य भी नहीं है।
  • गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    2
    इंटरनेट पर दूसरे व्यक्ति को सताए मत। फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, आपके ब्लॉग या आपके द्वारा सोशल नेटवर्क पर पंजीकृत किसी भी अन्य खाते पर अपना प्रोफाइल रोकना बंद करें। यदि आप अपने आप को दिन के किसी भी समय क्या कर रहे हैं, तो आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में अधिक परेशानी होगी।
  • अगर किसी दोस्त या अनुयायी के रूप में आप अपने विभिन्न सामाजिक प्रोफाइल को जुनूनी तरीके से नियंत्रित करने के लिए आग्रह करता हूं, तो इस व्यक्ति को मित्रों की सूची से निकालें या अपने आभासी जीवन को पीछे छोड़ दें।
  • यदि आपने अपना खाता पासवर्ड प्रकट किया था, तो कृपया उनसे उन्हें संशोधित करने के लिए कहें ताकि ब्राउज़ करने या अनुसरण करने के लिए किसी भी प्रलोभन को खत्म कर सके
  • इमेज का शीर्षकः ओवर ओवर किसी आप यू लव स्टेप 11
    3
    कभी उसके साथ अंतरंगता में प्रवेश नहीं करें यह दोनों शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता के लिए वैध है निश्चित रूप से आप अपनी कंपनी में अच्छी तरह से होंगे और, कुछ मामलों में, इसकी निकटता भी सुविधाजनक हो सकती है हालांकि, पूर्व के साथ भागीदारी को जारी रखने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आप अंतरंगता के पल समाप्त हो जाने के बाद भी अपने रिश्ते के अंत तक निर्धारित शोक के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • एक पूर्व के साथ बिस्तर पर मत जाओ "पुराने समय के नाम पर" और बनने के जाल में नहीं पड़ना "लाभ के साथ दोस्तों" अगर आप फिर से कुछ कोशिश करते हैं
  • किसी व्यक्ति को भूलें पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक दर्दनाक अनुभव है, लेकिन उनके लिए यह विशेष रूप से दर्दनाक हो सकता है वास्तव में, एक बहुत अंतरंग शारीरिक संपर्क के बाद, महिला शरीर ऑक्सीटोसिन पैदा करती है, एक हार्मोन जो भावनात्मक बंधन के पक्ष में है। नतीजतन, यह और अधिक मुश्किल होगा "शरीर से निकालें" और, दूसरी ओर, दूसरे व्यक्ति के साथ मजबूत संबंध को महसूस करने की संभावना बहुत अधिक है, पहले की तुलना में कहीं अधिक।
  • भावनात्मक अंतरंगता भी जोखिम भरा हो सकता है, भले ही आप हाल ही में काफी अंतरंग थे। इस तरह की समझ की स्थापना और एक गहरे स्तर पर हस्तक्षेप होता है, जिससे उस व्यक्ति से जुदाई की जटिलता होती है, जिसके बारे में कुछ अभी भी महसूस होता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    4
    सब कुछ जो आपको पूर्व की याद दिलाता है फेंकता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी तरह का कनेक्शन कट करते हैं और उस व्यक्ति से सीधे संवाद न करें जिसे आप भूलना चाहते हैं, तो आपको फिर भी परेशानी पड़ी होगी यदि आपका कमरा वस्तुओं से भरा होता है जो आपको इसके बारे में याद दिलाता है।
  • आम तौर पर, सबसे अच्छी बात यह है कि पूर्व से संबंधित सभी यादों को पैक करना और उन्हें दूर रखना जब तक कि आप आगे बढ़ने में कामयाब नहीं हो जाते। आप भी उसे अपनी चीज़ों को वापस कर सकते हैं- सीडी, सिनेमा आदि। - उन्हें फेंकने के बजाय
  • चाहे आप किसी दूसरे व्यक्ति को भूलने की कोशिश कर रहे हों, वस्तुओं को फेंकने से बचें या मुक्ति की निशानी के रूप में अपनी सभी यादों में आग लगा दी। एक बार कुछ चला गया है, यह वापस नहीं आएगा। आपको अपने पसंदीदा गायक के द्वारा हस्ताक्षरित किसी निश्चित मूल्य या पोस्टर की घड़ी को फेंकने के कारण पछतावा हो सकता है क्योंकि आप अपने पूर्व के साथ संगीत कार्यक्रम में गए थे।
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से प्यार करते हैं चरण 13
    5
    जब आप तैयार महसूस करते हैं तो समझा जाता है आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, आपको किसी ऐसे व्यक्ति के दोस्त बनने से कुछ भी नहीं रोकता जिसके लिए आप कुछ महसूस करते हैं अगर एक असली दोस्ती बनाना असंभव है, तो आप कम से कम आपसी सम्मान बहाल करने की कोशिश कर सकते हैं जो आपको उसी कमरे में रहने की अनुमति देता है, बिना दिखने वाले चीजों को फेंक दिया।
  • अपने आप को फिर से संगठित न करें यदि आप अभी भी पीड़ित हैं और अपने आप को दूसरे व्यक्ति के साथ मिलाने में कठिनाई कर रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • यह स्थिति को स्वीकार करने के बाद ही आपको सामंजस्य करना शुरू करता है कि वह क्या है और यदि आप दूसरे व्यक्ति में अब कोई दिलचस्पी नहीं लेते हैं। दिल के कारोबार के विशेषज्ञों का सुझाव है कि हमें शोक की प्रक्रिया शुरू करने और एक दूसरे से दूर जाने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। फिर आप बैठकर और ईमानदारी से तुलना कर सकते हैं कि आप दोस्ती बना सकते हैं।
  • अपने प्रयासों को सीमित करें एक बार जैतून शाखा बारी के लिए यदि अस्वीकार कर दिया जाता है, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि सुलह प्रश्न से बाहर है और आगे बढ़ें।
  • भाग 3

    पृष्ठ चालू करें और लाइव पर लौटें
    गेट ओवर किसी से आप प्यार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    घर से बाहर निकलें सैर करें यात्रा की योजना बनाएं कुछ नया या यहां तक ​​कि कुछ स्थानों को पता लगाएं जिन्हें आप थोड़ा जानते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने जीवन से शारीरिक रूप से आगे बढ़ने से बाहर निकलते हैं, हालांकि आप निराशाजनक फिल्मों को देखकर एक और दिन झूठ बोलना चाहते हैं।
    • चलते रहें शारीरिक गतिविधि सबसे अच्छी चीजों में से एक है जिसे आप वास्तव में किसी को भूलना चाहते हैं। इसके विपरीत, दिन के बाद सोफे पर झुकना, आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन अपने आप की ओर निराशा और कड़वाहट की भावना में वृद्धि करेंगे
  • गेट ओवर किसी से आप लव स्टैप 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों के साथ बाहर जाओ जब आप किसी को भूलना चाहते हैं, तब भी मित्रों को बड़ी मदद मिल सकती है, भले ही आपको उनके साथ भावनात्मक होने में परेशानी हो रही हो। जब आपको अपने आप को प्रशंसा करने और विचलित करने की आवश्यकता होती है, तो सही नुस्खा अपने निकटतम मित्रों के साथ एक शाम को केंद्र में खर्च करना है।
  • यहां तक ​​कि वे इसे पसंद कर सकते हैं, खासकर यदि आपने उन्हें अपने संबंध के दौरान या उस अवधि के दौरान उपेक्षित किया था, जिसमें आपने कुछ भी नहीं किया था, लेकिन उस व्यक्ति का पीछा करते हुए आप प्यार करते थे
  • हालांकि, यदि आप तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो उन्हें नए रिश्ते के लिए धक्का नहीं दिया जाएगा।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    आप नए लोगों को जानते हैं यह एक कठिन उपक्रम की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपके रिकवरी को बहुत प्रभावित करेगा। अन्य लोगों को जानकर, आप खुद को यह देखने का मौका देंगे कि ऐसे अन्य लोग हैं जो आपसे प्यार और प्यार करना सीख सकते हैं। उसी तरह, आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि समुद्र में मछली भरा हुआ है।
  • नए दोस्त थोड़ा प्यार करते हैं जैसे नए प्यार करता है हालांकि, कभी-कभी ये भी बेहतर होते हैं क्योंकि आपको इश्कबाज़ नहीं करना पड़ता है और आप अपने आप को नए संबंधों में फेंकने का जोखिम नहीं चलाते हैं।
  • गेट ऑवर एओन यू ए यू टू लव स्टेप 18
    4
    पहले खुद से प्यार करो सबसे पहले, पता है कि आप दूसरों के प्यार के योग्य हैं, भले ही लोग क्या सोचते हैं अपने पसंदीदा व्यक्तिगत विशेषताओं की एक सूची बनाओ: अपनी मुस्कुराहट, अपनी मजाकिया टिप्पणियां, किताबों के लिए आपके जुनून आदि। जब आप एक नए रिश्ते को शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने व्यक्ति के सबसे दिलचस्प पक्षों को समृद्ध करने का प्रयास करें
  • अपने जुनून को समर्पित करने का समय ढूंढिए, खासकर यदि आपने उन्हें अपने अंतिम रिश्ते के दौरान या किसी को जीतने की कोशिश करते हुए उपेक्षित किया है।
  • सभी जिम्मेदारी न लें। यह समझने की कोशिश करें कि यह भाग्य नहीं था। यदि कहानी खत्म हो गई है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह तुम्हारी गलती है या ऐसा कोई कारण है कि आप प्रेम करने के योग्य नहीं हैं।
  • छवि के शीर्षक में जाओ, आप किसी से भी प्यार चरण 17
    5
    अपना समय ले लो अपने आप को डेटिंग खेल में मत बनो। इसे इस तरह रखें: जब आप तैयार हों, तो आप तैयार होंगे एक समय में एक दिन जीते हैं और अपने आप में आत्मविश्वास हासिल करते हैं ताकि आप किसी को प्यार करने के लिए तैयार रहें जैसे आपने हमेशा किया है।
  • यदि आप अपने आप को एक अस्थायी संबंध या रातोंरात साहसिक में फेंक देते हैं, तो आपको इससे भी बदतर होने का खतरा मिलता है, खासकर जब आपको पता चलता है कि आपने उस व्यक्ति के साथ अंतरंगता में प्रवेश किया है जिसे आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • आप अभी तक सूचीबद्ध सुझावों का उपयोग कर सकते हैं कि क्या आप उस व्यक्ति को भूलना चाहते हैं, जिस पर आपने क्रश किया है, या यदि आप अपने पूर्व के बारे में सोचना बंद करना चाहते हैं
    • एक महत्वपूर्ण बात याद रखें: आगे बढ़ने में समय लगता है। अपने आप को व्यस्त रखें और अपना ध्यान रखें। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप पहले से ही रोना, निराशा और अन्य व्यक्ति के बारे में सोचकर रोका होगा।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com