अनुचित Cotta होने से कैसे रोकें

क्या आप कभी भी उस विशेष व्यक्ति के बारे में सोचते हैं ... और फिर अपने दम पर थप्पड़ मारते ही जैसे आपको पता है कि यह मामला नहीं है? हो सकता है कि यह आपके लिए बहुत छोटा है या शायद यह काम करने के लिए आपका अधीनस्थ है जो भी कारण, समस्या एक होने में झूठ नहीं बोलती पादरियों का सफेद वस्र

किसी के लिए वास्तविक सवाल यह है कि आपकी क्षमता और बनाए रखने की क्षमता हैआत्मसंयम. यदि आप जानना चाहते हैं कि अनुचित क्रश से छुटकारा पाने के लिए और अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए, इस आलेख को पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 1
1
कारणों की जांच करें कि यह क्रश होने के कारण एक बुरा विचार है अपने आप से पूछें कि आप इस विशेष व्यक्ति में रुचि क्यों रखते हैं जाहिर है आकर्षण का प्राथमिक कारक प्रस्तुत किया जाता है - वास्तव में, हमेशा कुछ लोग होंगे जो आपको आकर्षक मिलेगा, चाहे यह उचित हो या न हो। लेकिन इस मामले में चाबी, अपने आपत्तियों को आवाज देने के लिए है ताकि आप अंत में उचित व्यवहार कर सकें। यहां कुछ संभावित कारण दिए गए हैं:
  • यदि यह व्यक्ति आपके जितना छोटा है या आपसे ज्यादा उम्र का है, तो आप इस तरह के साथी के होने की संभावना में रुचि क्यों रखते हैं, जिनके हितों और प्राथमिकताएं आपके लिए बहुत अलग हैं?
  • यदि आप किसी व्यक्ति को आप के लिए काम कर रहे हैं, तो क्या आप निश्चित हैं कि यह इस तथ्य पर निर्भर नहीं है कि आप वर्तमान में अपने मालिक द्वारा कब्जा किए गए स्थान को कवर करने के विचार से आकर्षित महसूस करते हैं?
  • यदि आप अपने भाई की प्रेमिका पर क्रश करते हैं, तो हो सकता है कि आप किसी कारण के लिए उस पर बदला लेना चाहते हैं, ऐसा नहीं कहा गया है कि लड़की में आपका वास्तव में रुचि है। शायद आप विभिन्न परिस्थितियों के लिए स्नेह और असुरक्षित होने की आवश्यकता महसूस करते हैं, जिससे यह कुछ भी करने का गलत समय बनता है।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 2 बंद करना
    2
    यदि आपका क्रश अनुचित है क्योंकि आपके पास पहले से कोई रिश्ता है, तो अपने संदर्भ का आकलन करें और आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचाए जाने वाले जोखिम का आकलन करें।
  • अगर आपके माता-पिता के दोनों या आपके माता-पिता में बड़े-बड़े रिश्ते होते हैं, या यदि आप अक्सर किसी से धोखा देते हैं, तो आपको स्थिर रिश्ते रहने और सराहना करने के लिए हल करने के लिए कुछ गुप्त समस्या हो सकती है।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 3
    3
    यदि आपका क्रश अनुचित है क्योंकि आपके पास पहले से कोई संबंध है, तो अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति के बारे में प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास किसी व्यक्ति पर क्रश है, लेकिन आपके पास पहले से गंभीर संबंध हैं, तो आपको खुद से पूछना होगा कि क्रश वास्तव में महत्वपूर्ण है या यदि आप दोबारा अपने तरीके से दोहराते हैं कि आपके और आपके प्रेमी के बीच वास्तव में काम नहीं कर रहा है। यदि आप और आपका लड़का सचमुच एक साथ खुश थे, तो आपके पास होगा "अंतरिक्ष" किसी अन्य व्यक्ति के लिए मजबूत भावनाओं को विकसित करने के लिए?
  • बेशक, हर किसी को, यहां तक ​​कि सबसे खुशहाल जोड़े, कुछ छोटी और हानिरहित प्यार में पड़ सकते हैं, लेकिन यदि आपका क्रश अधिक गंभीर हो जाता है, तो आपको अपने वर्तमान संबंधों के बारे में पूछना चाहिए।
  • आप विशेष रूप से अपने वर्तमान रिश्ते की स्थिति के बारे में सोच रहा किया जाना चाहिए अगर ऐसी बातें हो रहा रखने के लिए। आप अपने रिश्ते के बाहर कभी-कभी किसी को पसंद है और उसे लगता है कि यह कुछ भी करने के लिए नेतृत्व नहीं करेंगे जानने पर एक हानिरहित कुचलने की कोशिश है, यह एक बात है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अक्सर एक तरफा प्रेम प्रसंग में शामिल है, तो आप आप के बारे में सवाल पूछने के लिए है अपनी भावनाओं के पीछे सही कारण
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 4
    4
    परियोजना संभावित समस्याएं यदि आपको इस व्यक्ति के साथ संबंध बनाना शुरू करना पड़ा, तो आपके लिए क्या परिणाम होंगे? और उसके लिए? अपने दोस्तों के लिए, अपने परिवार के लिए, अपने काम सहयोगियों के लिए? स्थिति पर विचार करें, जैसे कि वह शतरंज के खेल थे: अगले mosse- प्रदर्शित करता है "मैं ऐसा करते हैं, तो वह अपने भाई quello- जाएगा odierà- मैं पर पहले चर्चा खो अकेले और कोई पैसा नहीं है और बाहर कोई अन्य काम से मर जाते हैं मेरे माता-पिता मुझसे प्यार करेंगे " खैर, इसका परिणाम इतने विनाशकारी नहीं हो सकता है, लेकिन संभावनाओं के बारे में सोचने से आपको यह पता चलता है कि क्या होगा। क्या इस व्यक्ति के साथ संभावित संबंध आपकी सभी समस्याओं पर लागू होते हैं? क्या संभावना है कि संबंध सभी अराजकता जो परिणाम होगा बच जाएगा?
  • अपने आप से पूछें कि क्या इस व्यक्ति के साथ संभावित संबंध सभी परेशानी का खतरा है और आप क्या संभावनाएं हैं कि रिश्ते उन सभी अराजकता में जीवित रहेंगे जो आगे बढ़ेंगे।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 5
    5
    अपनी प्रतिष्ठा पर विचार करें दूसरों को क्या लगता होगा? क्या आपके बारे में उनकी राय बेहतर या बदतर होगी? हालांकि हम अक्सर कहते हैं कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या सोचते हैं और है कि प्यार सभी को जीत लेता, कुछ मामलों में, बिंदु है बात नहीं क्या दूसरों लगता है कि क्योंकि उनकी अस्वीकृति, या यहां तक ​​कि उनके अवमानना, यह बहुत मुश्किल बना सकता है आप का एहसास करने के लिए आपके संभावित अनुचित रिश्ते यह थोड़ा रुकें और एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से सब कुछ को देखो, तो पर विचार करें कि अन्य लोग अपनी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया के लिए महत्वपूर्ण है। आपको विश्वास है कि यह एक प्रेम प्रसंग अनुचित है, तो विचार करें कि कैसे दूसरों को आगे निवारण के लिए आप कारण के लिए प्रतिक्रिया होगी। इस पर विचार करने के लिए कुछ परिदृश्य हैं:
  • कोशिश करना और अपने दोस्त की प्रेमिका को चोरी करना अच्छा नहीं है आप उसके साथ तोड़ सकते हैं और साथ ही वह दोस्ती खो सकते हैं। यदि आप उस लड़के से बूढ़े हैं, जो आपको पसन्द है, फिर भी एक नाबालिग है, तो आपको एक माना जाएगा "चुरा-तख्त" और, जैसा कि यह पर्याप्त नहीं था, यदि आप वास्तव में इस रिश्ते को जारी रखते हैं और यह प्रकृति में यौन हो जाता है, तो आप जेल में समाप्त हो सकते हैं। एक नाबालिग के साथ सेक्स, उचित नहीं होने के अलावा, एक अपराध है
  • ज़रूर, आप अपनी पत्नी की बहन पर क्रश कर सकते हैं लेकिन कल्पना करें कि यदि कुछ हुआ तो क्या होगा - क्या आपकी पत्नी कभी भी आपको आंखों में देख पाएगी? क्या आपका परिवार आपको कभी क्षमा करेगा?
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 6
    6
    अपने भविष्य के बारे में सोचो अगर आप एक अनुपयुक्त रिश्ते में शामिल हो जाते हैं, तो आपको अब बस समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। आपको इसे भविष्य में फिर से करना होगा, और लंबे समय में, शायद साल के लिए यदि आप अपने अनुचित क्रश के साथ रोमांचक रोमांच के बारे में सोचना चाहते हैं, तो क्या वह आपकी भावनाओं को बदलता है, लेकिन एक और सोचने की कोशिश कर रहा है कि कुछ सालों में आपका रिश्ता कैसा होगा। क्या यह सचमुच खिलाना संभव होगा? क्या आपकी भावनाएं सचमुच पिछले हैं? इस बारे में सोचना महत्वपूर्ण है कि क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति के साथ भविष्य में हो सकते हैं या यदि आप कुछ क्षणभंगुर क्षणों के लिए सब कुछ बलिदान करना चाहते हैं।
  • मान लीजिए कि जिस व्यक्ति की आप पागल हैं, वास्तव में वास्तव में सबसे अच्छा चरित्र नहीं है वह आपके लिए बहुत अच्छी है, लेकिन वह आपके दोस्तों या रिश्तेदारों के लिए उतना ही अच्छी नहीं है उसके साथ समय बिताने के लिए अपने दोस्तों और परिवार को छेद देना शुरू करें। इस लड़की की एक बहुत ही अस्थिरता व्यक्तित्व है, और धीरे-धीरे आप ऐसा बनते हैं - हमेशा अपने जीवन में जो कुछ भी करते हो उसे आपको कहना पड़ेगा और आप खुद को अपनी इच्छानुसार समर्पित नहीं करने देंगे। यह आपको हर चीज और हर किसी से दूर ले जाएगा। यदि आप उसके साथ तोड़ना चाहते थे, तो हर कोई जो आपको जानता है, वह अभी भी अविश्वास के लेंस के माध्यम से आपको देखेगा, भले ही तब तक बहुत समय बीत जाने के बाद भी। वे हमेशा आपके फैसले पर सवाल खड़े करेंगे क्योंकि आपको ऐसा किसी व्यक्ति को पहली जगह में पसंद आया था।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 7
    7



    अपने नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें लगभग परिभाषा के अनुसार, क्रश किसी और की आदर्श छवि प्रदान करता है लेकिन हर कोई इंसान है और जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह ऐसी विशेषताएं हैं जो शायद सुखद नहीं हैं हो सकता है कि वह दूसरों के बारे में अप्रिय बातें कहें या हो सकता है कि वह संगीत सुनता है जो वह बहुत बुरा मानता है। या हो सकता है कि आप बस आपको अनदेखा करें इस व्यक्ति के संबंध में नकारात्मक ऊर्जा विकसित करने की कोशिश करें, जिस पर आप अपने क्रश को कमजोर करने के लिए खुद को एकत्र कर सकते हैं।
  • अपने क्रश के सभी नकारात्मक गुणों की एक सूची लिखें। यदि आप सचमुच सोचते हैं कि वह एक आदर्श व्यक्ति है और आप उसे या उसके एकमात्र नकारात्मक विशेषता नहीं देख सकते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इस व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और आप उसे आदर्शवत कर रहे हैं।
  • आपका क्रश अनुचित हो सकता है, इस कारणों में से एक यह है कि वह व्यक्ति है "बुरा" तुम्हारे लिए कारणों को लिखिए - शायद यह व्यक्ति शराब पीता है या एक प्रसिद्ध कट्टर खिलाड़ी है - यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि पेट में क्षणिक तितलियों के बावजूद कोई भविष्य नहीं है।
  • भाग 2

    कार्रवाई पर स्विच करें
    छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 8
    1
    खुद को बिगाड़ें अब जब आपने इस विचार का विश्लेषण किया है, माना जाता है और वास्तव में विचार किया है, तो आपको इस व्यक्ति के बारे में पागल होना बंद करना होगा। उतना जितना आप उसके बारे में सोचने की कोशिश करते हैं, क्षणों को एक साथ बिताते हैं और इसके बारे में उत्साहित करते हैं, रोकें कुछ और करो बहुत व्यापक मनोवैज्ञानिक शर्तों का उपयोग करना, इसका मतलब है कि अपने स्वयं के व्यवहार और सोचा पैटर्न को पुनः निर्देशित करना। आपको व्यस्त रहने के तरीके खोजने होंगे और अपने अनुचित क्रश के बारे में सोचना बंद कर दें। यदि आप सब करते हैं तो पूरे दिन घर पर रहना है, तो आपके अनुचित क्रश को भूलना बहुत मुश्किल होगा, अगर आप का अपना काम, अध्ययन और एक सक्रिय सामाजिक जीवन है।
    • सबसे पहले, अपने क्रश के बारे में सोचने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि आप इतने व्यस्त नहीं होंगे कि आपको लगता है कि आप अपने आप को उस निश्चित विचार से पा सकते हैं। लेकिन विश्वास करो - जल्द ही, आप आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।
    • अपने विचारों को पुनर्निर्देशित करने के लिए जानें खुद को कुछ और सोचने के लिए प्रशिक्षित करें, हर बार जब आप उसके बारे में सोचना शुरू करते हैं - इसके बजाय सोचें कि आप उस व्यक्ति से कितना प्यार करते हैं जिसके साथ आप हैं आप क्या किया है और क्या करेंगे के बारे में सोचो जो भी हो।
    • यदि आप घर पर हैं, तो रेडियो या टेलीविज़न को चालू करें और अन्य विचारों को आपके दिमाग में डालें।
    • यदि आप अपने आप को एक बार फिर अपने मना किया क्रश पर ध्यान केंद्रित विचारों पर वापस मिल जाए, एक दोस्त को बुलाओ।
    • अपने आप को एक नया शौक या गतिविधि में लॉन्च करें मैराथन के लिए टेनिस, योग, कहानियां या ट्रेन की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर ये गतिविधियां अकेले ही आपको अपने क्रश को भूल नहींेंगी, तो वे आपके जीवन में और अधिक धन लाएंगे और आपको अन्य चीजों के बारे में सोचने में मदद करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक अनुचित क्रश होने से रोकना चरण 9
    2
    इस व्यक्ति से बचें यदि आप जितना संभव हो उतना इस व्यक्ति से दूर जा सकते हैं, क्रश कमजोर होगा। किसी के प्रति हमारी आराधना बनाए रखने के लिए, हमें आम तौर पर इस व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से देखकर हमारी भावनाओं को सुदृढ़ करने की आवश्यकता है (सच्चाई यह है कि अनुपस्थिति आमतौर पर किसी को एक के स्नेह को बढ़ाने की अनुमति नहीं देती है)। बेशक, यह हमेशा व्यावहारिक नहीं है, लेकिन आप जो अन्य व्यक्ति के साथ संपर्क को कम करने के लिए कर सकते हैं।
  • दुर्भाग्य से, ऐसे कुछ मामले हैं जहां व्यक्ति के साथ पूर्ण संपर्क को सीमित करना काफी कठिन है। यदि आप अपने विवाहित बॉस पर क्रश करते हैं और आप नहीं छोड़ेंगे, उदाहरण के लिए, आपको दूसरे नौकरी की तलाश करने पर विचार करना पड़ सकता है यदि आप प्रोफेसर पर क्रश करते हैं और पास नहीं करेंगे, तो देखें कि आप दूसरे वर्ग में जा सकते हैं।
  • यदि आपको इस व्यक्ति के रूप में एक ही कमरे में रहना है, तो आंखों के संपर्क और बातचीत को कम करने का प्रयास करें आपको व्यक्ति की अनदेखी या पूरी तरह से अनदेखी करके अधिक शर्मनाक चीजें नहीं करनी चाहिए, लेकिन आपको संपर्क में बिताए गए समय को सीमित करना चाहिए।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 10
    3
    अपने आप को कुछ समय दें समय के साथ सभी पके हुए फ़ेड्स यदि आप कुछ अप्रिय हो और अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने से बच सकते हैं, अंत में, उन शक्तिशाली भावनाओं का अपना मार्ग होगा आप महसूस कर सकते हैं कि आप फंस गए हैं और इन भावनाओं को हमेशा के लिए महसूस करने के लिए मजबूर हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। एक दिन, आप अपने आप को इस समय वापस देख सकते हैं, यह सोचकर कि आप इन भावनाओं को कैसे महसूस कर सकते हैं। यदि आपको विश्वास है कि आप हमेशा इस तरह से महसूस नहीं करेंगे, तो आप इस स्थिति पर काबू पाने के लिए अपने रास्ते पर होंगे।
  • दुर्भाग्य से आप यह नहीं जान सकते कि क्रश को दूर करने में कितना समय लगता है। लेकिन अगर आप अवसाद और तड़प में अपना समय बिताने के बजाय गतिविधि का पूरा जीवन जी सकते हैं, तो आप इसे जल्दी से प्राप्त कर सकेंगे।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 11
    4
    जब आप तैयार हों तो अन्य लोगों से मिलना प्रारंभ करें यदि आप अकेले हैं, तो आपको अपने कुचलने से बाहर निकलना शुरू कर देना चाहिए। आपको 100% चंगा होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको किसी और के साथ एक सार्थक संबंध शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए - यदि आप अभी भी प्यार से पूरी तरह से बीमार हैं, तो दूसरे व्यक्ति को आप को विचलित करने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाना ठीक नहीं होगा। लेकिन जब आप तैयार हैं, तो आप नए लोगों से मिलने में मदद करने के लिए एक मित्र से पूछ सकते हैं: आपका क्रश जल्द ही आपके विचारों से दूर होगा।
  • यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपका फिट नहीं है "गलत क्रश"। क्या मायने रखता है कि आप एक अलग व्यक्ति की सुखद कंपनी में पल बिता सकते हैं "अन्य"। अन्य लोगों के साथ बाहर जाना शुरू करें और एक खुले दिमाग रखें। "वह व्यक्ति" यह आपके लिए ऑफ-सीमेंट है और आपको किसी और को देखने में सक्षम होने के लिए अपने मस्तिष्क को रीसेट करना होगा।
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 12
    5
    यदि आप इसे लड़ नहीं सकते हैं, तो इसे सही बनाने का तरीका ढूंढें "पहले"। आइए इसका सामना करें: कभी-कभी, आप खुद को किसी निश्चित तरीके से महसूस करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। यदि आप इसे लड़ने की कोशिश कर रहे हैं, बेवजह, और आप अभी भी अपने आप को उसके लिए आहत पाते हैं, तो यह ठीक है। एक पूरी तरह अनुचित अनुचित क्रश करने के तरीके हैं - याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे `पहले` - और `तब और केवल तब` बनाने के लिए - शामिल हो जाएं और फिर, सच्चा प्यार हमेशा जीतता है!
  • यदि आप अपने भाई की प्रेमिका हैं, तो आपको एक प्रामाणिक सज्जन की तरह व्यवहार करना चाहिए, बिना उन्हें कभी लालची बनाना। यदि आपका भाई उसके साथ टूटता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या आप उसे अपने साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, उसे उसे परेशान नहीं करना चाहिए। हो सकता है कि उसके लिए कोई समस्या नहीं होगी और निश्चित रूप से अन्य स्थितियों में अन्य भाइयों के साथ ऐसा पहले ही हो चुका है। उसके साथ रहना जारी रखें या आप को न दें "परमिट"? दुर्भाग्य से आप उसके साथ आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं, यदि आप उसके साथ अपने रिश्ते को खतरा नहीं करना चाहते हैं, जब तक कि आप परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार न हों: आपका भाई आपको फिर से बात नहीं कर सकता।
  • यदि आप एक व्यक्ति की तुलना में बहुत छोटी है, तो उसकी बढ़ती प्रतीक्षा करें। एक अवैध रिश्ते स्थापित न करें समय के लिए प्रतीक्षा करने के लिए, उसके अनुकूल रहें, लेकिन बहुत करीब नहीं मिलता है। जब तक आपके रिश्ते को उपयुक्त होने का मौका नहीं मिल जाए, तब तक उसे उससे दूर रखें।
  • यदि आप अपने अधीनस्थ पसंद करते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि रिश्ते को जारी रखने से पहले काम पर क्या कदम उठाने होंगे। आप दूसरे विभाग में जा सकते हैं या एक अलग स्थिति में ले सकते हैं या कुछ और कर सकते हैं ताकि रिश्ते अनुचित या पावर गेम के रूप में नहीं देखा जा सके।
  • टिप्स

    • याद रखें कि भावनाओं और भौतिक आकर्षण विभिन्न सामाजिक स्थितियों के अनुकूल होने के लिए नियंत्रित किए जा सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ करने की कोशिश करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि हमेशा अपने दिल का पालन करना ठीक है। स्वस्थ रिश्ते स्थापित करने के लिए समय लेते हुए अब आप अपनी सभी भावनाओं को सुरक्षित तरीके से तलाशने का एक दीर्घकालिक तरीका प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से अपने दिमाग को कुचलने के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो शायद आप इसे सही नहीं मिलेगा यदि आप जानते हैं कि आपने इसे केवल इसका इस्तेमाल किया है
    • दूसरे हाथ के लिए किसी को भी चुना जाना चाहिए। यदि आप किसी के लिए मजबूत भावनाओं को खिलाते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसके बारे में सोचने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के साथ नहीं होना चाहते हैं।
    • आपको इस नए व्यक्ति के साथ ईमानदार होना चाहिए। उसे पता है कि अब आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह एक अच्छा दोस्त है, और कुछ नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com