अपने खुद के किशोर बच्चे के साथ व्यवहार कैसे करें

एक किशोरी से विशेष रूप से एक किशोरी से निपटना हमेशा कठिन होता है - लेकिन इस लेख के लिए धन्यवाद आपको अपनी ज़रूरत की मदद मिलेगी!

कदम

1
हमसे बात करें। बच्चे लोगों को नजरअंदाज करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे पहले से ही पर्याप्त रूप से जानते हैं। इसे उसी कार्ड के साथ वापस भुगतान करने के बजाय, उसे दिखाएं कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं और यह कि वह क्या करता है में रुचि रखते हैं बोलो, लेकिन सुनने के लिए भी याद रखना
  • 2
    यह कमरा छोड़ दो किशोर हमेशा शांत महसूस करना चाहते हैं और दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहते हैं। उसे ऐसा करने दो। जब तक वे खतरनाक और अपरिवर्तनीय नहीं होते हैं, वे कुछ स्वतंत्रता के योग्य हैं
  • 3
    आपकी सलाह प्रदान करें लड़कों को लगता है कि वे पहले से ही सबकुछ जानते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उन्हें हमेशा कुछ समस्याएं हैं यदि वे आप को अपने रहस्यों को सौंपते हैं, तो उन्हें जितना संभव हो उतना सहायता प्रदान करना याद रखें।
  • 4



    सब कुछ नियंत्रण में रखें इसका मतलब यह नहीं है कि आपके बच्चे को कमरे में बंद कर दिया गया, लेकिन उन्हें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने या कर्फ्यू का समय चुनने की इजाजत नहीं दे रही। कुछ समझाने के दौरान धीरे-धीरे अपने हाथों को रगड़ना, उपन्यास पर अपने व्यवहार को रखने का एक कृत्रिम तरीका है। (नोट:। शारीरिक संपर्क सब लोगों के साथ काम नहीं करता है कुछ हिंसक प्रतिक्रिया या अपने संपर्क से दूर स्थानांतरित कर सकते हैं लोग हैं, जो अपने दूरी रखने के लिए करते हैं के साथ, इस तरह शारीरिक संपर्क विपरीत असर हो सकता है।)।
  • 5
    उसे प्रोत्साहित करें। यदि वह किसी चीज़ में रुचि रखते हैं, तो उसे अपने जुनून को जारी रखने और उसे अपना समर्थन दिखाने का आश्वासन दें यह उसे आत्मसम्मान और सब से ऊपर, उसे खुश करने देगा।
  • 6
    उसके साथ समय बिताएं माताओं के लिए, शुरू में, यह अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन उनसे पूछें कि क्या सबकुछ ठीक है या अगर वे किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं जब तनाव बढ़ता है, तंत्रिका टूटने का जोखिम बढ़ जाता है। ज्यादा नाक न लेने के लिए अपनी ज़िंदगी के बारे में बात करने और उसे खोजने के लिए समय निकालें
  • टिप्स

    • अनुसरण करने के लिए एक मॉडल खोजें लड़के एक उदाहरण का पालन करते हैं, इसलिए एक ढूंढें। यह पिता, चाचा हो सकता है ... किसी को भी!
    • अपना गुस्सा मत खोना जब तक आप शांत रहें और उसके साथ अपनी आवाज़ मत उठाएं, तब तक वह आपके लिए उपलब्ध होगा।
    • उन्हें उनके जुनून में सहायता प्रदान करें, बशर्ते वह कुछ रचनात्मक और नकारात्मक या स्व-विनाशकारी नहीं है। कुछ माता-पिता अपने बच्चों को व्यक्तियों के रूप में नहीं देखते हैं, और वे किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए बहुत अधिक जोर देते हैं। प्रत्येक लड़के का अपना व्यक्तित्व होता है, और जब तक वह प्रेम और समर्थन प्राप्त करता है, तब तक वह उस आत्मविश्वास को बढ़ाएगा जिससे उसे चमकने में मदद मिलेगी।
    • इसे एक युवा क्लब में ले जाओ यह उसे नए दोस्त ढूंढने में मदद करेगा और शायद एक प्रेमिका भी।

    चेतावनी

    • इसे अपने दिमाग से बाहर न भेजें उससे बात करें और उसके साथ समय व्यतीत करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो यह आपके लिए अजीब हो सकता है और इसलिए आप से बचें।
    • उसे ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जो वह नहीं चाहता। युवा क्लब और अन्य मिलते-जुलते सामाजिककरण के लिए महान हैं, लेकिन अगर आप वहां नहीं जाना चाहते, तो इसे भूल जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com