कैसे समुद्र कयाक को

हाल के वर्षों में कयाकिंग ने अपनी लोकप्रियता में काफी वृद्धि हुई है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। न केवल यह एक पूर्ण खेल है, हरा और मजेदार है, लेकिन यह कार्डियोवास्कुलर सिस्टम और मांसपेशियों के लिए एक उत्कृष्ट प्रशिक्षण भी है, जिससे आप दुनिया को पूरी तरह से नए दृष्टिकोण से देख सकते हैं। पानी में आने से पहले, यह जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि समुद्र में पैडलिंग और पूरे दोपहर (या अधिक) के लिए तैयार करने के लिए, कयाक में कैसे और बाहर निकलना है।

कदम

भाग 1

समुद्र कश्ती में और बाहर निकलने का तरीका जानें
सागर कयाक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कयाकिंग को सूखा जमीन पर रखो, यह जानने के लिए कि उसे ठीक से कैसे प्रवेश किया जाए। हालांकि विशेषज्ञ चुपचाप में प्रवेश कर सकते हैं भले ही नाव पानी में है, अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो इस प्रकार का एक ऑपरेशन संभवतः कयाक हो सकता है।
  • सागर कयाक चरण 2 नामक छवि
    2
    दूसरे रावकों से कयाक को डॉक के खिलाफ दृढ़ता से पकड़ने के लिए कहें, क्योंकि आप अपने पैरों को सीट पर रखते हैं। गोदी पर वजन पकड़ो और दोनों पैरों को स्टेशन के मध्य में रखें। अपने शरीर को डॉक में दृढ़ता से पकड़कर कयाक में ले जाएं। अपने पैरों को पकड़ में स्लाइड करें जैसा कि आप गोदी छोड़ते हैं और कयाक को स्थिर करते हैं। कयाक से बाहर निकलने के लिए, रिवर्स में उपरोक्त चरणों का पालन करें।
  • भाग 2

    ठीक से भुगतान करें
    सागर कयाक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और घुटनों की थोड़ी सी मुट्ठी। अधिकांश समुद्री कयकों में छोटे पैरों की संख्या होती है जो कि रोवर अपने पैरों को आराम करने और सही स्थिति बनाए रखने के लिए समायोजित कर सकता है। पानी में कश्ती डालने से पहले फुटेज और सीट को समायोजित करें, ताकि इष्टतम स्थिति और आराम प्राप्त कर सकें।
  • सागर कयाक चरण 4 नामक छवि
    2
    अपने कंधों की चौड़ाई पर आपके हाथों के साथ, पैडल को दृढ़ता से पकड़ लें घुमावदार पक्ष के नीचे, पानी में चप्पल की एक तरफ डुबकी। कयाक की कड़ी की ओर चप्पल खींचो और फिर उसे पानी से बाहर निकालें। जैसे ही पैडल की तरफ पानी से बाहर निकलती है, आपको दूसरी दिशाओं के साथ पिछले दिशाओं को दोहराना होगा। पैडल पर अपनी स्थिति से अपने हाथों को ले जाने के बिना तरल आंदोलनों के साथ पैडल पर जारी रखें।
  • सागर कयाक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चप्पू चुनें हवा के प्रतिरोध को कम करने के लिए अधिकांश पैडल चरण से बाहर हैं गैर-ऑफसेट पैडल्स के साथ, आपके भ्रमण की दूरी अधिक सीमित होगी लेकिन आपको लगातार दाहिने ओर विसर्जित करने के लिए चप्पू को घुमाने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • भाग 3

    पानी में स्थिरता के लिए तैयार
    सागर कयाक चरण 6 नामक छवि
    1
    उस जगह को चुनें जहां आप चाहते हैं कि नाव के प्रकार, जोखिम / लाभ अनुपात और आपकी तकनीकी और खेल क्षमताओं के आधार पर कयाकिंग जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक पतली कयाक, गति के लिए नामित किया गया है, पतवार में तैरने वाला कोई फोम नहीं है और अगर एक चट्टान या समुद्र के जानवर द्वारा छिद्रित हो तो जल्दी से सिंक कर लेगा बदले की गहराई के साथ हार्ड प्लास्टिक कैक, बहुत मजबूत है और इस प्रकार के प्रभावों को महान विश्वसनीयता के साथ सामना कर सकते हैं।
  • सागर कयाक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2



    भ्रमण कार्यक्रम की स्थापना करें यद्यपि एक विस्तृत दौरे की योजना अनिवार्य रूप से किसी दुर्घटना से बचने की ज़रूरत नहीं है, निश्चित रूप से एक दोस्त या रिश्तेदार को मार्ग, गंतव्य और अपेक्षित वापसी का समय जानने की अनुमति मिलती है, सिर्फ जानने के लिए।
  • सागर कयाक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    वह एक जीवन जैकेट, एक सिग्नलिंग डिवाइस और एक बैटरी चालित टॉर्च जो काम करता है और कयाक के धनुष पर खड़े हो सकते हैं। ये डिवाइस न केवल आपकी ज़िंदगी को बचा सकते हैं, बल्कि बचाव के लिए भी आसान बना सकते हैं, अगर आप खुद को खो देते हैं
  • सागर कयाक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    भ्रमण के लिए पर्याप्त पानी, आम तौर पर प्रति लीटर 4 लीटर पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यात्रा को लंबे समय तक अधिक लाने के लिए हमेशा बेहतर होता है। कैलोरी की बड़ी मांग को पूरा करने के लिए, यह उच्च-प्रोटीन स्नैक्स भी देती है, जैसे ऊर्जा सलाखों।
  • सागर कयाक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बिग पंप रखें या एक बड़े स्पंज को आसान रखें। यदि एक लहर पानी के साथ कयाक की पकड़ में बाढ़ आई है, तो बोर्ड पर इसे सूखने का एक त्वरित तरीका होना अच्छा होगा। एक जलरोधक सुरक्षात्मक केप भी सिफारिश की है, विशेष रूप से सबसे कठिन समुद्र में और ठंड के मौसम में, तत्वों के लिए पतवार को बंद करने और पैर और शरीर सूखी के निचले भागों रखने के लिए।
  • सागर कयाक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक लंगर लाने पर विचार करें। आप एक बाल्टी और कपड़े, प्लास्टिक या रस्सी के एक रस्सी के साथ, या बस एक खरीद सकते हैं। यदि आप 5 मिनट से अधिक पैडलिंग रोकते हैं तो वर्तमान या हवा लगभग पचास मीटर के लिए आपको दूर कर सकती है
  • सागर कयाक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    कयाकिंग से पहले मौसम की रिपोर्ट का पालन करें और उस पानी की गहराई का पता करें जिसे आप करेंगे। एक कयाक का सतह क्षेत्र बहुत बड़ा है, एक छोटा पाल के समान।
  • टिप्स

    • किसी भी उपकरण को रखें जो पानी के निचले सूखा कंटेनर में गीला न हो। आप इसे किसी भी लंबी पैदल यात्रा की दुकान या किसी हाइपरमार्केट के समर्पित अलमारियों में खरीद सकते हैं।
    • समुद्री सुरक्षा सबक ले लो तटरक्षक नियमित रूप से इस प्रकार के पाठ्यक्रम प्रदान करता है, और ये अपेक्षाकृत कम लागत भी देते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप किनारे से दूर चलते हैं, तो इमारतों, पेड़ों और पहाड़ियों से बनने वाली विंडब्रेकर अवरोध काफी कम हैं। यह अक्सर ऐसा होता है कि यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी कैयर्स खुले समुद्र में प्रभावी ढंग से बह जाता है, इसलिए हवा, धाराओं, रोशनी के घंटे और एक रावर के रूप में आपके कौशल के लिए घड़ी करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक एंकर है, तो इस पर पूरी तरह से भरोसा मत करो। इसके लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता है कि वह इसे प्रभावी ढंग से उपयोग करने में सक्षम हो।
    • एक पतला कयाक, विशेष रूप से चिकनी मॉडल पर, अक्सर एक मार्लिन या स्वोर्डफ़िश जैसा दिखता है, और शार्क को आकर्षित कर सकता है
    • एक सुरक्षित समुद्र तट या एक स्विमिंग पूल के विरोध के रूप में खुले समुद्र में तैरना अधिक थका है। अगर आपको ठंडे पानी में तैरना पड़ता है, हाइपोथर्मिया पर विचार करने के लिए एक प्रमुख जोखिम कारक है।
    • यहां तक ​​कि झूली चट्टान के कैनोस का इस्तेमाल एक समस्या हो सकता है क्योंकि शार्क बाउंसर को काबू में करते हुए सोचते हैं कि यह एक मछली है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com