पकड़ और एक कयाक चप्पू का प्रयोग कैसे करें

यह आलेख बताता है कि कयाक पैडल को कैसे पकड़ और उपयोग किया जाए। जिस तकनीक के साथ आप इस टूल का उपयोग करते हैं वह नाव की आवाजाही और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली ऊर्जा की मात्रा को प्रभावित करती है।

सामग्री

कदम

धारण करें और कयाक चप्पू चरण 1 को दबाए रखें
1
पैडल संरचना जानें कैनोइंग के लिए क्या इस्तेमाल किया जाता है, इसके विपरीत, कयाक मॉडल में दो ब्लेड (या पत्तियां) हैं जो संभाल के छोर से जुड़ी हैं। संभाल उस हिस्से है जिसे आप पकड़ लेते हैं, जबकि ब्लेड वो होते हैं जो आपको आगे बढ़ने के लिए पानी में उतरते हैं।
  • धारण करें और कयाक चप्पू चरण 2 को दबाए रखें
    2
    संभाल के केंद्र में दोनों हाथों से चप्पू पकड़ो, ताकि वे लगभग 40 सेमी अलग-अलग हो जाएं।
  • धारण करें और कायाक पैडल का उपयोग करें
    3
    सुनिश्चित करें कि उपकरण सही दिशा में इंगित कर रहा है। शुरुआती शुरुआती प्रयासों तक पैडल रखने की सामान्य गलती करते हैं आप दो छंदों के बीच एक बड़ा अंतर नहीं देख सकते, लेकिन वास्तविकता में यह विस्तार प्रत्येक पैडलिंग की शक्ति पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है- आप की ओर अवतल या चिकनी सतह को मोड़ो।
  • धारण करें और कयाक चप्पू चरण 4 का उपयोग करें
    4
    अपने पैडल को सही दिशा में रखें कई मॉडल असममित हैं, जिसका अर्थ है कि एक तरफ है जिसे आयोजित किया जाना चाहिए और दूसरी तरफ नीचे होना चाहिए। यह उपकरण का उपयोग उचित तरीके से करने के लिए महत्वपूर्ण है - यह ऊपरी प्रोफ़ाइल कम से कम क्षैतिज है जो कुंद होना है। कभी-कभी, पैडल पर एक क्षैतिज लेखन भी होता है- आप यह सुनिश्चित करते हैं कि शब्द सीधे होते हैं और उलट नहीं होते हैं, ऐसा करने से याद रखना आसान होता है कि इसे ठीक से कैसे नियंत्रित किया जाए।



  • धारण करें और कयाक चप्पू चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    जांचें कि पोर पत्तियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं
  • धारण करें और कयाक पैडल का उपयोग करें शीर्षक चरण 6
    6
    चप्पू शरीर से 30 सेमी के बारे में रखें।
  • धारण करें और कयाक चप्पू का चरण 7 देखें
    7
    अपने प्रमुख पकड़ को जानिए यदि आप सही हाथ हैं, तो यह दाएं हाथ से मेल खाती है - इसके विपरीत, बाएं हाथ अगर आप बाएं हाथ वाले हैं जब आप एक चप्पू आंदोलन करते हैं, तो उपकरण में घुमाए जाने दें "कमजोर हाथ" ताकि प्रत्येक ब्लेड एक द्रव के रास्ते में पानी में प्रवेश कर सके। चप्पू पकड़े जाने के बाद एक प्रभावी पकड़ स्थिति में परिवर्तन नहीं करता है।
  • धारण करें और कयाक चप्पू का चरण शीर्षक 8 चित्र
    8
    जब आप कयाकिंग कर रहे हैं, तो आप तेजी से जाने के लिए पैडल का उपयोग करके कड़ी मेहनत करते हैं। इसके अलावा पानी में ब्लेड गहरा डालना सुनिश्चित करें।
  • चेतावनी

    • अपने हाथों को बहुत करीब न रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com