कैसे एक एप्पल पील करने के लिए

एक सेब को छीलने से, जो छील को हटा रहा है, मुश्किल नहीं है, अगर आपको पता है कि कैसे। हालांकि, यदि आप उन्हें गलत तरीके से संभालते हैं, तो एक तेज चाकू या आलू के चोर खतरनाक हो सकते हैं। समय ले लो जब आप सीखते हैं कि पहली बार सेब की छिलन कैसे की जा सकती है और अगर आपको इस धारणा है कि फल फिसल जाता है

कदम

विधि 1

एक चाकू के साथ
चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 1
1
एक हाथ से सेब ले लो इसे हाथी और उंगलियों के बीच यथासंभव यथासंभव गैर-प्रभावी रूप से रखें।
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 2
    2
    एक छोटी और तेज चाकू पकड़ने का तरीका जानें एक चुनें जो फल की चौड़ाई से अधिक नहीं है, आमतौर पर 5-10 सेमी हेडल के चारों ओर अपनी अंगुलियों को लपेटकर और ब्लेड के गैर-काटने वाले किनारों को लपेटकर अपने प्रमुख हाथ से पकड़ो। अपने हाथ को सीधे ब्लेड से दूर रखें, जिससे आप दूर रहें, जैसे कि यह आपके अंग का विस्तार था।
  • इस प्रकार के उपकरण को अक्सर दौरेदार कहा जाता है और इस तरह के काम के लिए विशिष्ट है
  • 3
    ब्लेड से मजबूती से सेब की सतह के मुकाबले पकड़ो। ऐसा करने के लिए, चाकू की कुंद धार के खिलाफ थोड़ा सा दबाव पकड़ो। सुनिश्चित करें कि आपके पास टूल पर अच्छी पकड़ है, कि यह थका नहीं है और एक ही समय में थका हुआ या दबाने के बिना बहुत कठिन है
  • अधिकांश लोग फल के दो सिरों में से एक पर परिधि पर एक बिंदु पर 2.5 पर ब्लेड डालकर शुरू करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि चाकू को निर्देशित करने के लिए कहां किसी टूररियर चाकू को संभालने का सर्वोत्तम तरीका उपकरण के साथ आपके नियंत्रण और आराम के स्तर पर निर्भर करता है। यदि आप चाकू का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो आप सहज महसूस नहीं करते हैं या पहले की तुलना में आप एक बड़े ब्लेड का उपयोग कर रहे हैं, फिर कटाई की संभावना को कम करने के लिए अपने शरीर से काटने के किनारे को सीधे निर्देश दें, अगर चाकू पर्ची। एक बार जब आप एक विशिष्ट परिचित प्राप्त कर लेते हैं और जब पकड़ अधिक सुरक्षित हो जाती है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास ब्लेड के साथ इस प्रक्रिया का अधिक नियंत्रण है, जो अंदर की ओर झुका है।
  • 5
    चाकू से सेब के छील को काट लें ब्लेड पर हल्का दबाव लागू करें जब तक छील काट न हो जाए और उपकरण इसकी सतह के नीचे हो।
  • 6
    छील के बाकी हिस्सों को निकालने के लिए फल घुमाएं धीरे-धीरे ब्लेड किनारे की ओर से सेब की बारी करें, जबकि एक निरंतर स्थिति बनाए रखें और न्यूनतम दबाव। जब से चाकू छील को हटा देता है, तब तक सेब को मुड़ते रहो, जब तक कि आप सभी फलों को छील नहीं करते, तब तक सर्पिल पैटर्न का पालन करें। फिलहाल फलों के फ्लैट भागों की देखभाल न करें
  • यदि ब्लेड त्वचा को फिसल जाता है और पार करता है, तो उसे किसी भी बिंदु पर वापस लाने के लिए, जहां त्वचा अभी भी मौजूद है।
  • 7
    सेब के छोर निकालें बेस और ऊपरी हिस्से आमतौर पर उनके गैर-स्थिर आकार की वजह से छीलने में अधिक मुश्किल होता है। सेब को एक काटने के बोर्ड पर रखें, अपनी उंगलियों को बंद करने के लिए "पंजा" ताकि उंगलियों के फल के खिलाफ हो और पोर चाकू के ब्लेड के निकटतम हाथ के हिस्से हैं। धीरे धीरे, सेब पर चाकू दबाएं जब तक कि वह अंदर फर्म न हो और फलों के अंत में कटौती करने के लिए कड़ी मेहनत करे।
  • इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश न करें यदि फल काटना बोर्ड पर फिसल जाता है। बंद करो और सुनिश्चित करें कि दोनों सेब और काम कर रहे आधार सूखा या एक दूसरे काट बोर्ड मिल जाए।
  • विधि 2

    एक चोर के साथ
    1
    बेस और सेब के ऊपर काटा। यह विधि बहुत तेजी से अगर आप फलों के असमान भागों को निकालते हैं तो इस प्रकार दो समानांतर सतहें प्राप्त होती हैं। कट की तैयारी करने के लिए, अपरिवर्तित को काटने वाले बोर्ड के खिलाफ गैर-प्रबल हाथ से पकड़ कर उंगलियों को बंद कर दें "पंजा"। इस तरह नाक की सबसे कठिन त्वचा चाकू के ब्लेड के खिलाफ होती है और अगर चाकू फिसल जाती है तो दर्दनाक या गंभीर कटौती की संभावना कम हो जाती है।
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 9
    2
    आपके पास उपलब्ध पीयर के प्रकार की जांच करें दो मुख्य मॉडल हैं सीधे एक है, जहां एक धातु खंड है जो संभाल से फैलता है जैसे कि यह एक चाकू था, इसे आपके द्वारा दूर से दबाकर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। "वाई" के आकार में एक है दो "हथियारों" जो संभाल से फैलता है और क्षैतिज धातु ब्लेड द्वारा एक साथ जुड़ा हुआ है। उत्तरार्द्ध प्रकार को उपयोगकर्ता की तरफ खींचने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुछ लोगों के पास दूसरे की तुलना में एक मॉडल के साथ और अधिक चोट लगने की योग्यता है, इसलिए यदि आप देखते हैं कि एक प्रकार को नियंत्रित करना मुश्किल है, तो दूसरे पर स्विच करें
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 10



    3
    आलू का पीला पकड़ो जैसे कि यह एक पेंसिल था आपको उपकरण पर एक फर्म पकड़ होनी चाहिए, खासकर अगर यह "वाई" मॉडल है, ऐसा करने के लिए आप अपने अंगूठे और तर्जनी को संभाल के विपरीत पक्षों पर रख सकते हैं। चारों ओर की अन्य उंगलियों को भी खुद को पकड़ो, यहां तक ​​कि एक सुरक्षित पकड़ के लिए भी।
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 11
    4
    पक्षियों के चारों ओर अपनी उंगलियों के साथ सेब ले लो अपने गैर-प्रबल हाथ से इसे कस कर रखें, लेकिन अपनी उंगलियों को पक्षों पर रखें, ऊपर और नीचे की ओर नहीं। दृश्य छील मुक्त की एक बड़ी पट्टी को छोड़ दें जो आधार और शीर्ष में खड़ी रूप से जुड़कर फल के माध्यम से चलता है, हाथों की पोर इस क्षेत्र के करीब होने चाहिए। आपके पास उपलब्ध पीला के प्रकार के अनुसार सेब रखें:
  • यदि आपके पास एक सीधा मॉडल है, तो सेब को पकड़ कर रखें ताकि पट्टी फ्लैट हो, थोड़ा झुका जाए, ताकि आप बिना हाथ से झुकने के बिना सीधे सीधी रेखा में आलू के पीला को स्लाइड कर सकें
  • यदि आपके पास "वाई" मॉडल है, तो सेब के स्थान पर स्थित करें ताकि पट्टी लगभग ऊर्ध्वाधर हो, थोड़ा आपसे झुका हो, ताकि आप उपकरण के ब्लेड को खींच सकें।
  • 5
    पहली छील पट्टी को हटाने के लिए उपकरण का उपयोग करें। सावधानीपूर्वक जांचें कि आपके हाथ और अंगुलियां ऊपर वर्णित स्थिति में हैं। धीरे-धीरे, फल के एक छोर से दूसरे तक ब्लेड को स्लाइड करें, त्वचा की पट्टी को हटा दें। याद रखें धक्का आलू पिलर सीधे आपके पास से, लेकिन खींचना विपरीत दिशा में "वाई" पिलर।
  • 6
    सेब को घुमाएं और दोहराएं। जब तक सभी फलों को साफ नहीं किया जा रहा हो, तब तक छील की छोटी पट्टी हटा दें। एक काटने के बोर्ड, कटोरा, सिंक या कूड़े पर सेब को रखने पर विचार करें ताकि छील अंदर आ जा सके।
  • तेज गति से पहले पहले 3-4 सेब के लिए कम से कम धीमी गति से अभ्यास करें भले ही आप बहुत कुशल और तेज़ हो जाएं, याद रखें कि लिखत के प्रकार या उसके आकार को बदलने से आपको चोट लग सकती है यदि आप धीमा नहीं करते हैं और यदि आप पहले नए उपकरण के लिए उपयोग नहीं करते हैं
  • विधि 3

    ऐप्पल पेल्स का उपयोग करें
    1
    खाल को स्नैक्स में मुड़ें दालचीनी और चीनी की एक चुटकी के साथ छिड़क, थोड़ा पानी जोड़ने के लिए सामग्री को थोड़ा मिश्रण करने की अनुमति दें। पका रही शीट पर खाल की व्यवस्था करें, जो पेकिंग पेपर और सेंकना के साथ 120 डिग्री सेल्सियस पर ढाई घंटे या जब तक कुरकुरा और घुमावदार न हो।
  • 2
    एक बर्तन तैयार करें एक डिसेकेटर में या ओवन में एक न्यूनतम सेट पर कई घंटों के लिए खाल को डिहाइड्रेट करें। मसाले, इत्र या अन्य सुगंधित पदार्थों के साथ एक आलू को बनाने के लिए मिलाएं। घर के विभिन्न कमरों में कटोरे में मिश्रण को अप्रिय गंध मुखौटा या घर से सुगंधित करने के लिए व्यवस्थित करें।
  • 3
    एक घर का बना जाम कुक. खाल को छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें दूसरे फल में जोड़ें जिससे आप जाम तैयार कर सकें। यदि आपके पास पर्याप्त पेल्स, कोर या अन्य नट्स हैं, तो आपको पेक्टिन जोड़ने की आवश्यकता नहीं है या आप राशि कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एप्पल चरण 17
    4
    खाद बनाना शुरू करें. यदि आप बहुत सारे रसोई कचरे का उत्पादन करते हैं, तो आप एक खाद बिन स्थापित करने पर विचार कर सकते हैं। इस तरह से आप अपने बगीचे के लिए उच्च गुणवत्ता की मिट्टी बना सकते हैं और पर्यावरण पर आपके प्रभाव को कम कर सकते हैं। अगर आपको व्यक्तिगत उपयोग के लिए खाद का इस्तेमाल नहीं करना है, तो अपने आप को सूचित करें कि आपके शहर के निवास में "गीले" कचरा संग्रह की योजना बनाई गई है।
  • टिप्स

    • चाकू तेज करें सेब के लिए काम आसान और क्लीनर बनाने के लिए छीलने से पहले

    चेतावनी

    • यदि आप को काटने के लिए, संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए तुरंत घाव को धो लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लघु और तेज चाकू

    या

    • पुलिस का सिपाही
    • कोई चाकू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com