बालों के बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग कैसे करें

क्या आप चाहते हैं कि आपके बाल वापस बढ़ने या तेज़ हो जाएं? इन परिणामों को प्राप्त करने के लिए सबसे लोकप्रिय तकनीकों में से एक तथाकथित "उलटाव विधि" है पहले आपको अपने सिर पर कुछ तेल लगाने होंगे, तो आप अपने ऊपर उल्टा रखेंगे और थोड़ी देर के लिए उस स्थिति में रहेंगे। इस विषय के विशेषज्ञों के मानते हैं कि उस क्षेत्र में रक्त के प्रवाह में वृद्धि के कारण निष्क्रिय पंजों को पुनर्जन्मित किया जाएगा, ताकि बाल बेहतर हो जाएंगे। यह दिखाने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि यह सच है या गलत है, वास्तव में हर सकारात्मक राय के लिए अजीब तरह से पर्याप्त लगता है जो कि दूसरे के विपरीत समर्थन करता है कई मामलों में, चिकित्सक अनुकूल परिणाम के कारणों को स्वच्छता और विश्राम के स्तर में सुधार करने के लिए बताते हैं, चमत्कारिक पद्धति की अवधारणा को अस्वीकार करते हैं। हालांकि, यह कोशिश क्यों न करें और पता करें कि उलटाव पद्धति आपके मामले में भी काम करती है?

कदम

भाग 1
सिर पर तेल लागू करें

बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
चुनें कि किस तेल का उपयोग करना है अतिक्रमण विधि के समर्थकों द्वारा निर्धारित कोई सख्त नियम नहीं है। यदि आप प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करना पसंद करते हैं तो जैतून का तेल, एरंडर, नारियल, अंगूर के बीज या अरगन की कोशिश करें।
  • चूंकि आपको इसे मालिश करने और इसे लंबे समय तक खोपड़ी पर रखने की आवश्यकता होगी, अपनी पसंद को गंध के आधार पर बनाये रखिये, एक तेल को पसंद कर लें, जिसकी खुशबू है जिसे आप सुखद और आराम से देखते हैं
  • बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    हीट तेल आप के बारे में 45-60 मिलीलीटर की आवश्यकता होगी गर्म पानी से भरे कप में चयनित तेल की बोतल लीजिये - आप सीधे उस टैप का उपयोग कर सकते हैं। कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें या जब तक तेल स्पर्श करने के लिए गर्म न हो जाए लक्ष्य खोपड़ी को रक्त के प्रवाह को बढ़ाने के लिए है और यह गर्मी बनाता है ताकि कोशिकाओं में इसे अधिक रखा जा सके। बहुत सावधान रहें कि तेल को बहुत अधिक गर्मी न करें या आपकी त्वचा को जलाकर खतरा हो।
  • बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    खोपड़ी पर तेल लागू करें यदि आप खालित्य से पीड़ित हैं, सबसे अधिक समस्याग्रस्त क्षेत्रों से शुरू करें, फिर शेष क्षेत्रों पर इसे वितरित करें सुनिश्चित करें कि पूरी सतह तेल की एक पतली परत के साथ लेपित है। यह समसामयिक रूप से फैलाने में लंबा नहीं लगेगा
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    लम्बाई और समाप्त होने पर भी तेल वितरित करने के लिए बालों को मुंह बनाना यदि वे संतुलित रूप से नाजुक होते हैं या विभाजन समाप्त होते हैं, तो सभी बाल पर तेल लगाने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि वे आमतौर पर हाइड्रेशन और पोषक तत्वों की कमी के कारण टूट या बर्बाद हो जाते हैं। प्राकृतिक तेल अपने स्वास्थ्य के लिए आवश्यक दोनों नमी और पोषक तत्वों की भरपाई करने में मदद करते हैं।
  • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो कोमल हो या सिर्फ इस कदम को छोड़कर कंघी का उपयोग करके बालों को अधिक नुकसान से बचने के लिए।
  • भाग 2
    बालों के झड़ने को उत्तेजित करें

    बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग शीर्षक चित्र छवि 5
    1
    सिर को धीरे से मालिश करें परिपत्र और चक्कर आंदोलन बनाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, पहले एक रास्ता और फिर दूसरे अपनी उंगलियों के अतिरिक्त अपने हथेलियों का उपयोग करने से खुद को रोकें, इस तरह आप एक बार में एक बड़े क्षेत्र पर दबाव डालने में सक्षम होंगे।
    • विशेष रूप से सबसे अधिक समस्याग्रस्त क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन शेष खोपड़ी को भूल न दें। मालिश करना बहुत मुश्किल से बचें, अन्यथा आप अनजाने में अपने बालों को फाड़ सकते हैं या उसके रोम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। चार मिनट के लिए मालिश जारी रखें, फिर बंद करें।



  • बाल बढ़ने के लिए इनवर्जन विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    उल्टा हो जाओ आप अपने धड़ को बाथटब पर या सिंक पर आगे बढ़ा सकते हैं या आप अपनी पीठ को कुर्सी की सीट पर और पैरों को उसी के पीछे आराम कर सकते हैं ताकि आपको अभी भी उल्टा हो सके। जो भी आपकी पसंद है, बाल आज़ादी से नीचे आते हैं और एक आरामदायक कोण पर अपना सिर रखें। आपका लक्ष्य आरामदायक स्थिति ढूंढना है जो आपको आराम करने की अनुमति देता है।
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    4 मिनट के लिए उस स्थिति में रहें उल्टा खड़े होकर, खून को खरोंच के प्रवाह में वृद्धि होगी और तेल गहरा घुसना होगा। लंबी गहरी साँस लें, अपने मन को साफ करें और आराम करने की कोशिश करें, जैसे कि आप ध्यान कर रहे थे।
  • बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    स्थायी स्थिति पर लौटें लंबे समय तक उल्टा मत रहो, अन्यथा रक्तचाप चोटियों से ग्रस्त हो सकता है जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो।
  • उच्च या निम्न दबाव, रेटिना अलगाव, कान संक्रमण, कशेरुकात्मक फ्रैक्चर, हृदय रोग, हर्निया या गर्भावस्था के मामले में उलटाव विधि की बिल्कुल अनुशंसा नहीं की जाती है। वास्तव में, उल्टा स्थिति स्वास्थ्य स्थितियों में बढ़ोतरी कर सकती है या आगे की गड़बड़ी का कारण बन सकती है।
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    यदि आप चाहें, तो आप लंबे समय तक तेल के लिए रवाना हो सकते हैं। यदि आपके पास सूखी खोपड़ी है, तो यह एक उपयोगी निर्णय हो सकता है। कुछ लोग इसे कुछ घंटों या पूरी रात के लिए बालों पर छोड़ने की सलाह देते हैं।
  • चादरें, सोफे या कपड़े धुंधला होने से बचने के लिए एक स्नान टोपी, प्लास्टिक की थैली या भोजन की चादर में बाल लपेटें
  • यदि आप लंबे समय तक तेल छोड़ने का फैसला करते हैं, तो पता है कि खोपड़ी और बाल बहुत अधिक अवशोषित कर सकते हैं। नतीजतन, नए बालों को बढ़ने के लिए, रोम की कोशिकाओं को मजबूत करने की बजाए चिपक जाती है।
  • बाल बढ़ने के लिए इनवर्जन विधि का प्रयोग करें शीर्षक 10
    6
    शैम्पू करो सबसे पहले ध्यान से बाल कुल्ला जब तक आप तेल के सभी निशान हटा दिया है - अन्यथा, एक बार सूखी, वे चिकना और भारी दिखाई देगा उन्हें समान रूप से कुल्ला करना सुनिश्चित करें, फिर एक हल्के शैम्पू का उपयोग करके उन्हें धो लें आक्रामक उत्पादों, 7 से अधिक पीएच के साथ, गंदगी के अलावा खोपड़ी द्वारा उत्पादित प्राकृतिक तेलों को भी खत्म करने के लिए करते हैं आम तौर पर संवेदनशील त्वचा या शुष्क बाल वाले लोगों के लिए तैयार शैंपू कम पीएच होते हैं और अच्छे परिणाम की गारंटी देते हैं।
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    7
    हर 3-4 सप्ताह के उपचार को दोहराएं। आपकी व्यक्तिगत विशेषताओं और जरूरतों के आधार पर, आपको इसे हर 3 सप्ताह फिर से चलाने के लिए उपयोगी हो सकता है बढ़ी हुई आवृत्ति सिर को अत्यधिक चर्बी या रोम को रोक सकती है, जिससे नए बालों की संभावित वृद्धि को कम किया जा सकता है।
  • परिणाम व्यक्ति से अलग-अलग होंगे कुछ लोग पहले उपचार के बाद लाभ देख सकते हैं, जबकि पुराने फफोले के साथ समस्याओं में कई लोग कई महीनों तक लाभ नहीं उठा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com