कैसे Morgellons `रोग के इलाज के लिए

मोर्गेलन्स रोग

यह एक बहुत विवादास्पद बीमारी है तथ्य यह है कि यह एक वास्तविक शारीरिक विकार है या सिर्फ एक मनोवैज्ञानिक भ्रम अभी भी बहस का मामला है। यदि यह एक शारीरिक विकार है, तो यह वायरस, बैक्टीरिया और कवक का संयोजन माना जाता है। यद्यपि आप के लिए एक डॉक्टर से मिलने के लिए बिल्कुल जरूरी है, घरेलू उपाय हैं कि आप कोशिश कर सकते हैं जो आपके लिए प्रभावी हो सकता है इस रोग को संबोधित करने के लिए पढ़ें

कदम

भाग 1
चिकित्सा उपचार

किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
1
आप पर भरोसा कर सकते हैं एक डॉक्टर का पता लगाएं Morgellons की बीमारी (या सिंड्रोम) रहस्य में डूबा है आप जो लक्षण और लक्षण पा सकते हैं वह बहुत ही विचित्र और असामान्य है कि आपके चिकित्सक को असुविधा को कम करने के लिए एक रास्ता खोजने में परेशानी हो सकती है यही कारण है कि एक चिकित्सक के साथ काम करना महत्वपूर्ण है, जो आपको अच्छी तरह जानता है और जिसके साथ आप लंबे समय में सहज महसूस करते हैं।
  • आपको बस "विशेषज्ञ" रोगों की आवश्यकता नहीं है, बल्कि एक देखभाल करने वाला डॉक्टर जो आपको समझता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक डॉक्टर है जो आपके दर्द, प्रयासों और भ्रम के साथ सहानुभूति नहीं कर सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरज रखो Morgellons बीमारी एक आम स्थिति नहीं है। आपके चिकित्सक को कई निदान विधियों और विभिन्न चिकित्सीय दृष्टिकोणों का प्रयास करना होगा जो तेजी से परिणाम नहीं पैदा कर सकते हैं। आपको यह समझना चाहिए कि डॉक्टरों को उपचार नहीं मिल सकता है कि वे लक्षणों के इलाज के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन केवल उनके ज्ञान पर भरोसा कर सकते हैं।
  • इस बीमारी के लक्षणों से पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए बहुत धैर्य लेता है। आपको हालत पर एक खुले दिमाग होना चाहिए और चिकित्सक की चिकित्सीय सलाह सुनें, भले ही वे एक मनोरोग मूल्यांकन शामिल हों इस बीमारी का उपचार रोगी और चिकित्सक के बीच सहयोग है - एक प्रभावी उपचार योजना के केंद्र में विश्वास और आपसी सम्मान होना चाहिए।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ट्रस्टी के कहने पर खुला रहें वह एक विशेषज्ञ है और यही वजह है कि आपको अपनी स्थिति के बारे में क्या कहना चाहिए, उसे सुनना चाहिए। वह आपको क्या बताएगा, शायद, वह नहीं है जो आप सुनना चाहते हैं, लेकिन यह उसकी सलाह का पालन न करने का एक बहाना नहीं होना चाहिए। वह आपकी रुचि में कार्य करता है
  • इस सिंड्रोम के लिए उपचार एक लंबे समय तक चल सकता है और आमतौर पर न केवल शारीरिक लक्षणों का उपचार शामिल है, लेकिन इसमें मनश्चिकित्सीय उपचार भी शामिल हो सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    विभिन्न उपचार संभावनाएं जानें लोकप्रिय मान्यताओं के विपरीत, इस रहस्यमय बीमारी के लिए विवादास्पद उपचार योजनाएं हैं यद्यपि इन विधियों को कई चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा अंडरराइट नहीं किया जाता है, कुछ पेशेवर दवाओं का सहारा लेते हैं जो मनोविकृति से निपटने के लिए प्रशासित होते हैं और यहां तक ​​कि ओलानाज़ैपिन और पीमोसोइड
  • हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) वह दृढ़ता से मानते हैं कि मोर्गेलन्स की बीमारी विशेष रूप से वर्गीकृत नैदानिक ​​विकार नहीं है - इसका मतलब है कि इस स्थिति के लिए अनधिकृत हो या हमेशा प्रभावी चिकित्सा उपचार न हो। बीमारी के आसपास के रहस्य और एटिऑलॉजी विश्लेषण करने के लिए विश्वसनीय आंकड़ों की कमी से रोगी को किसी भी विशिष्ट उपचार से संदेह करना चाहिए जो कि जल्दी से कार्य करने का दावा करता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य बीमारियों के लिए उपचार से इनकार नहीं करें मोर्गेलन्स की बीमारी के रोगियों के लिए अवसाद, चिंता और अन्य मनोवैज्ञानिक समस्याओं से पीड़ित होना बहुत आम है। ध्यान रखें कि इन समस्याओं का इलाज करने से प्राथमिक शारीरिक लक्षण भी कम हो सकते हैं, जो सिंड्रोम के गायब हो सकते हैं।
  • मनोवैज्ञानिक संकट से पीड़ित इतना भयावह नहीं है कि किसी के बारे में सोचना पड़ सकता है। वास्तव में, इन समस्याओं वाले लाखों लोगों को हर दिन दुनिया भर में व्यवहार किया जाता है आप अकेले नहीं हैं और आपको शर्मिंदा महसूस नहीं करना है अगर आप इन बीमारियों के उपचार का पालन करते हैं। यह वास्तव में हो सकता है कि आपको बीमारी के कारण होने वाले लक्षणों से छुटकारा पाने की आवश्यकता हो।
  • भाग 2
    घरेलू उपचार

    किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    1
    अजवायन की पत्ती तेल पर विचार करें इस तेल को मौखिक रूप से लिया जा सकता है या त्वचा (आंतरिक या सामयिक) में मिलाया जा सकता है। दोनों मामलों में, यह एक एंटीवायरल, एंटिफंगल, एंटीबायोटिक और एंटी-मोल्ड एजेंट के रूप में प्रभावी हो सकता है। आप इसे मुख्य फार्मेसियों और दुकानों में पा सकते हैं जहां विटामिन की खुराक बेची जाती है।
    • अजवायन की पत्ती carvacrol, एक phenol में समृद्ध है ऐसा माना जाता है कि 62-85% कारवाकोल वाले तेल में सबसे प्रभावी समाधान शामिल हैं-आप पैकेज पर लेबल में शामिल राशि देख सकते हैं।
    • यदि आप इसे आपकी त्वचा पर लागू करते हैं, तो जैतून का तेल या नारियल के तेल के साथ उपयोग किए जाने पर यह सबसे अच्छा काम करता है इससे सफेद रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को उत्तेजित करके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    बाथरूम के लिए एक समाधान तैयार करें बोराकस पानी से पतला होता है और बारिश / स्नान के दौरान एक एंटीबायोटिक साबुन से मिलाया जाता है, जिससे मुर्गेलोनस रोग को ट्रिगर करने के संदेह सूक्ष्मजीवों को मारने में मदद मिल सकती है। यह भी बेहतर है अगर आप हवा में पहली बार समाधान के बिना बिना सूखने वाले एक बार सूखा होने पर, यह माना जाता है कि मिश्रण त्वचा से गिरता है, जैसे कि रेत या धूल, इसके साथ रोग के लक्षण लाते हैं।
  • रोग के सूक्ष्मजीवों से हवा को पूरी तरह से ब्लॉक करने के लिए इस अनुष्ठान को पूरे शरीर में ग्लिसरीन लगाने से पूरा किया जा सकता है।
  • एप्सोम लवण, अल्फाल्फा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड अच्छे डिसाइंक्चर और एंटीसेप्टिक्स हैं। एप्सॉम लवण के प्रभावों को बेहतर बनाने / बढ़ाने के लिए, तीनों कीटाणुओं का उपयोग करें।
  • यहां तक ​​कि बोरेक्स, बेकिंग सोडा और सिरका के साथ गंदे कपड़े धोने से बीमारी के पदार्थों को समाप्त करने में मदद मिल सकती है जो कपड़ों में रहती हैं।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    3
    मथबॉल का उपयोग करें यह पदार्थ वातावरण में विभिन्न प्रकार के जीवाणुओं को मार सकता है, फर्नीचर, बिस्तर, गद्दा, चादरें, कंबल या कोठरी में भी। आप "घंटे नेफ़थलीन विज्ञप्ति एक जहरीली गैस कहा जाता बेंजीन जो Morgellons रोग के सूक्ष्मजीवों के साथ हस्तक्षेप करने, दूर ऑक्सीजन की उनके स्रोत लेने समझा जाता है के एक जोड़े के लिए इन स्थानों में से किसी में यह डाल सकते हैं।
  • आप गंदे जूते और कपड़े के लिए मस्तक के साथ वायुरोधी बैग में डालकर इस उपचार का पालन भी कर सकते हैं।
  • गैस कभी-कभी मनुष्यों के लिए हानिकारक हो सकती है, यदि आप अधिक सांस लेते हैं, तो सावधान रहें एक समय में केवल कुछ घंटों के लिए mothballs का उपयोग करें।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    4



    एंटीवायरल गुणों के साथ पदार्थों में समृद्ध आहार का पालन करें। एंटीपारैसिटिक, एंटीवायरल, एंटीबाइक्टेरियल और एंटिफंगल गुणों में समृद्ध आहार सिद्धांत में, त्वचा की चकत्ते को खत्म करने के लिए ही नहीं, बल्कि रिलेप्स के विश्वास को रोकने के लिए भी मदद करता है। यहां कुछ खाद्य पदार्थ सूचीबद्ध किए गए हैं जो आप अपनी रसोई के पेंट्री में रख सकते हैं:
  • फूड्स अमीर हल्दी का antiparasitic गुण, नीम, दालचीनी, लौंग, चक्र फूल, जीरा, काली मिर्च, लहसुन, अदरक, ऋषि, अजवायन के फूल, गाजर, गोभी, टमाटर, मीठे आलू (यह भी शरीर में क्षारीयता बढ़ाने में प्रभावी है) , जीरा, सौंफ़ का बीज, कद्दू के बीज, अनार, पपीता, अनानास, नारियल का तेल, ब्लूबेरी, साउरकेराट।
  • एंटीवायरल गुणों में समृद्ध खाद्य पदार्थ: हल्दी, लहसुन, हरी चाय, सेब, धनिया, शहद
  • जीवाणुरोधी गुणों में समृद्ध पदार्थ: लहसुन, अदरक, दालचीनी, लौंग, चूने, अंडाकार।
  • एंटिफंगल गुणों में समृद्ध खाद्य पदार्थ: अंगूर, सेब साइडर सिरका, लौंग, अजवायन के फूल, गाजर, कोलाइडयन चांदी, अजवायन की पत्ती, अरंडी के तेल, मेलालेका तेल।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    5
    शरीर को शुद्ध करता है शरीर की आंतरिक सफाई आपको शारीरिक रूप से और मनोवैज्ञानिक रूप से बेहतर महसूस कर सकती है और परिणामस्वरूप, इस बीमारी से लड़ने में आपकी सहायता कर सकती है। हालांकि, यह सबसे अच्छा है कि आप अपने चिकित्सक से बात करते हैं कि आपकी हालत के लिए कौन से उत्पाद सबसे प्रभावी हैं। उचित सावधानी बरतने के लिए, नीचे सूचीबद्ध उत्पादों को मौखिक रूप से लिया जा सकता है:
  • कोलाइडयन चांदी. कुछ का मानना ​​है कि यह पदार्थ प्रभावी रूप से Morgellons `बीमारी के लिए जिम्मेदार कवक, जीवाणु और वायरस को मार सकता है, लेकिन अधिकांश भाग विज्ञान के लिए यह उत्पाद असुरक्षित और अप्रभावी के रूप में देखता है
  • अंगूर का रस शुद्ध अंगूर के रस के बारे में 2 कप हर दिन के नीचे तोड़ने के लिए और फाइबर कि पाचन तंत्र और गले में विकसित करने के लिए करते हैं दूर करने के लिए कार्य कर सकते हैं, भले ही वहाँ एक निश्चित विज्ञान इस बैकअप लेने के लिए है।
  • ग्रीन पपीता हरी पपीता की छोटी मात्रा (3/4 चम्मच) की खपत कथित सिंड्रोम, परजीवी और अमीबा के उन्मूलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं, जो रोग के लिए जीवन का स्रोत माना जाने वाले प्रोटीन को तोड़ते हैं। यह आंत को साफ रखने के लिए भी अनुमति देता है
  • Chlorella। प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए आप इस अल्गा (3/4 चम्मच) ले सकते हैं। यह शरीर से विषाक्त पदार्थों और भारी धातुओं को खत्म करने और अनुकूल बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देने में सक्षम है। लेकिन, एक बार फिर, विज्ञान असंतुलित नहीं है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    पानी को चुंबकीय बनाना चुंबकीयकरण प्रक्रिया शरीर में क्षारीयता को बनाए रखने में मदद करता है। ऐसा माना जाता है कि एक क्षारीय प्रणाली शरीर में सूक्ष्मजीवों के विकास और प्रसार को हतोत्साहित कर सकती है, जो कुछ दावे Morgellons रोग के कारण हैं
  • पानी को चुंबक बनाने के लिए, सबसे आसान तरीका है अपने आप को "जल चुंबक" प्राप्त करना। यह एक बेलनाकार चुंबक है जो कलम की तरह दिखता है। इसे पानी के एक बड़े जंगल में रख दें और इसे लगभग एक घंटे तक कार्य करें।
  • ऐसा माना जाता है कि Morgellons सिंड्रोम भी दाँत नहीं बचा है। टूथैश को समाप्त करने के लिए जो आपको लगता है कि बीमारी के कारण होता है, प्रभावित इलाके के पास और चुंबकीय पानी पीने के अलावा, एक मजबूत चुंबक रखो।
  • भाग 3
    मोर्गेलन्स रोग को समझना

    किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि इस रोग का उपचार बिल्कुल आवश्यक है मोर्गेलन्स की बीमारी का इलाज करना जरूरी है त्वचा में घावों गंभीर रूप से संक्रमित कर सकते हैं और "चिंता और अवसाद है, जो कभी-कभी रोग प्रगति और एक और अधिक गंभीर मानसिक विकार के रूप में विकसित कर सकते हैं के साथ। हालांकि कारण अज्ञात है, उपचार अभी भी जरूरत है।
    • पहला कदम डॉक्टर के पास जाना है तिथि करने के लिए अभी भी रोग के लिए कोई मानक नैदानिक ​​प्रक्रिया नहीं है। डॉक्टर अक्सर रोगी के एक चिकित्सा इतिहास के साथ शुरू करते हैं और, कुछ मामलों में, वे शरीर के उन क्षेत्रों पर त्वचा बायोप्सी के अधीन विषय का पालन कर सकते हैं जिनके गंभीर घाव हैं।
    • एक मनोरोग मूल्यांकन तब किया जाता है, खासकर अगर डॉक्टरों का मानना ​​है कि यह स्थिति मानसिक और व्यवहारिक समस्याओं से जुड़ी हुई है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    पता है कि कारण अभी भी अज्ञात है पेशेवर डॉक्टर अभी भी इस स्थिति के बारे में भ्रमित हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक वास्तविक, विशिष्ट बीमारी है जो निकट भविष्य में पुष्टि की आवश्यकता है, जबकि अन्य लोगों का मानना ​​है कि यह केवल एक मानसिक बीमारी का प्रतीक है। अन्य विशेषज्ञों का तर्क है कि यह कोई बीमारी नहीं है जो किसी को प्रभावित कर सकता है, लेकिन एक मौजूदा स्थिति का परिणाम या जटिलता है।
  • हालांकि व्यापक, सिद्धांत है कि बीमारी एक परजीवी का परिणाम है, इसमें कोई मेडिकल सबूत नहीं है। ऐसे समर्थक भी हैं जो मानते हैं कि हालत एक पर्यावरणीय विष के कारण होती है। यहां तक ​​कि यह परिकल्पना अच्छी तरह से स्थापित तत्वों से रहित नहीं है
  • रोग के कारण सबसे विश्वसनीय सिद्धांत यह है कि यह एक मानसिक स्थिति है, जिसमें मरीज़ भ्रम से परजीवी रोग से ग्रस्त हैं और शारीरिक बीमारी से नहीं। यह, ज़ाहिर है, यह एक विचार है कि कई मरीज स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • इस सिद्धांत का समर्थन करने वाले शोधकर्ताओं की एक छोटी संख्या है कि हालत गोजातीय डिजिटल जिल्द की सूजन से जुड़ी होती है, जो मवेशियों में मौजूद एक शर्त होती है जो लक्षणों को मोर्गेलन्स की बीमारी से पीड़ित रोगियों के समान ही पैदा करती है। यह एकमात्र सिद्धांत है जो दृढ़ता से मानते हैं कि हालत केवल एक भ्रमकारी विकार नहीं है, बल्कि एक वास्तविक शारीरिक बीमारी है जिसे इलाज किया जा सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि त्वचा के घाव बहुत आम होते हैं। इस स्थिति के लक्षण त्वचा घाव हैं जो आमतौर पर आत्म-प्रवृत्त होते हैं। इन घावों को मुख्य रूप से पीठ, चेहरे और छाती पर पहले के किनारों पर बनते हैं। वे जल्दी से बिना चेतावनी के दिखाई देते हैं, लेकिन लंबे समय तक त्वचा पर रहते हैं।
  • विशेषज्ञ मकड़ी काटने के काटने के लिए इन घावों की तुलना करते हैं। त्वचा की खुजली इतनी मजबूत हो सकती है कि पीड़ित इस तरह के खरोंच को खत्म कर देते हैं कि वे खुले घाव बनाते हैं जो पहले से ही त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया से संक्रमित हो जाते हैं। यह हालत को जटिल बनाता है
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि बहुत से लोग किसी चीज़ का अनुभूति महसूस करते हैं "धीरे-धीरे" त्वचा में बीमारी से पीड़ित लोगों को अक्सर कहते हैं कि वे कुछ अज्ञात सुनाते हैं जो उनकी त्वचा में रेंग रहा है। यह अक्सर उनको धक्का, खरोंच और खरोंच करने तक धक्का दे देता है जब तक कि वे त्वचा के नीचे होने वाले छोटे प्राणियों को देखने या निकालने की चोट न हो जाए। यह "निष्कर्षण" अक्सर गहरा घाव बनाता है
  • बहुत बार मरीजों के बीच, थैली के ऑब्जेक्ट्स और तंतुओं को इन खुले घावों से हटा दिया जाता है। सीडीसी द्वारा आयोजित अनुसंधान ने पाया है कि अक्सर यह कपास और सामग्री है जो ड्रेसिंग में इस्तेमाल होने वाले लोगों के साथ पहचाने जाते हैं।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    मोर्गेलन्स रोग के संबंधित लक्षणों को जानिए इस रोग के अन्य लक्षण बालों के झड़ने, अत्यधिक थकान, दांतों की हानि, मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द, नींद की समस्याएं और कई अन्य ये लक्षण और रहस्य को जोड़ते हैं, जिससे दुनिया में सबसे ज्यादा डर है।
  • यह नोट करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, लक्षणों वाले 50% लोगों में मारिजुआना और कोडेन-व्युत्पन्न दर्द निवारक के निशान उनके सिस्टम में दर्ज किए गए हैं। कुछ में, अनैनोलिएटिक ड्रग्स के निशान बालों और त्वचा के नमूने में भी पाए गए हैं। यह रोग के लिए एक और आयाम जोड़ता है और कई विशेषज्ञों के विश्वास को मजबूत करता है कि यह वास्तव में एक मानसिक समस्या है, लेकिन शारीरिक लक्षणों के साथ
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि
    6
    Morgellons सिंड्रोम के मानसिक निहितार्थ को समझें इस बीमारी को आसानी से कई डॉक्टरों द्वारा एक भ्रमकारी परजीवी या एकबोम सिंड्रोम के रूप में खारिज कर दिया जाता है। वास्तव में, वे अक्सर मानते हैं कि यह प्रकृति में मनोवैज्ञानिक है जब लक्षणों से राहत पाने में चिकित्सा उपचार प्रभावी नहीं लगता है।
  • इस बीमारी के बारे में अनिश्चितता कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि यह एक मानसिक विकार है, खासकर जब मरीजों का मानना ​​है कि "जीव जो कि उनकी त्वचा के नीचे चलते हैं" हैं। यह टिन्गलिंग नामक एकबोम सिंड्रोम का एक क्लासिक लक्षण है।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि मोर्गेलन्स की बीमारी से पीड़ित लोगों को मनोदैहिक लक्षणों का सामना करना पड़ रहा है और यह रोग से निपटने के लिए मनोवैज्ञानिक दवाओं को लेने के लिए आवश्यक है।
  • तथ्य यह है कि त्वचा के नीचे परजीवी होते हैं, अक्सर रोगियों को त्वचा विशेषज्ञों, कीटनाशक विशेषज्ञों और यहां तक ​​कि पशु चिकित्सकों तक जाने के लिए प्रेरित करते हैं। इससे पूरी तरह से गलत उपचार हो सकता है और यह स्थिति की गंभीरता भी खराब हो सकती है।
  • टिप्स

    • रोकथाम और रोग नियंत्रण के लिए केंद्र (सीडीसी) अन्य चिकित्सा अनुसंधान समूहों के सहयोग से रोग पर एक व्यापक अध्ययन की शुरूआत की है, और पाया कि वहाँ एक परजीवी शर्त यह है कि सिंड्रोम का मुख्य कारण के रूप में पहचाना जा सकता है नहीं है कि Morgellons।
    ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com