कैसे प्रतिकूलता से उबरने के लिए

प्रतिकूलता एक बाधा या एक झटका से ज्यादा है प्रतिकूलता को बाधाओं या कमियां की एक श्रृंखला के रूप में देखा जा सकता है जो आपको अपने लक्ष्यों और खुशी को प्राप्त करने से वापस पकड़ लेता है। तो वे कैसे खत्म हो? आप सोच सकते हैं कि प्रतिकूल परिस्थितियों के मुकाबले कोई भी मदद करना आसान है, लेकिन वास्तव में आप भी सही रवैये से उन पर काबू पा सकते हैं और आप क्या चाहते हैं और योग्यता प्राप्त करने के लिए कदम उठा सकते हैं। पढ़ना जारी रखो, अगर आप अभी पर प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने करना चाहते हैं

कदम

भाग 1

अपने परिप्रेक्ष्य को ठीक करें
शीर्षक शीर्षक छवि पर काबू पाने के चरण 1
1
अपने भविष्य को अपने भविष्य का निर्धारण न करें इसके होने के कई तरीके हैं शायद आप एक कठिन क्षेत्र में बड़े हो गए जहां आपके पास शांति नहीं थी - ऐसा मत सोचो कि आपको यह सोचने से रोकना चाहिए कि आप अभी कहाँ हैं। हो सकता है कि आप एक अभिनेत्री बनने की कोशिश कर रहे हो लेकिन तीस ऑडिशन के बावजूद आपको नहीं लिया गया है- ऐसा मत बनो कि आपको ये लगता है कि आपको भविष्य में नहीं लिया जाएगा। आपसे क्या इंतजार है, और आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं, उसके बारे में फोकस करें "के बावजूद" आपका अतीत
  • इस बारे में सोचें कि कितनी सफलता भी मीठा दिखती है जब आप कह सकेंगे कि आपके पास एक अतीत के बावजूद आपके पास क्या है जो कि कुछ और सुझाव दिया होता।
  • एक मुश्किल अतीत होने से सफल भविष्य भी और अधिक फायदेमंद हो सकता है। आप अभिनय, व्यवसाय में, पेंटिंग में, आदि में अपनी सफलता की सराहना नहीं कर सकते हैं, इसे पहली बार कोशिश में प्राप्त कर सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 2 पर काबू पाने का प्रतिकूल कदम
    2
    सकारात्मक पक्षों पर ध्यान दें यद्यपि असफलताओं की श्रृंखला या सामान्य निराशा के बाद आप जो करना चाहते हैं, वह सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करना है, यद्यपि आपके अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए ऐसा करने की आवश्यकता है। यदि आप प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने के लिए चाहते हैं, तो आपको उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो आपके पास अच्छा है, जो आपकी स्थिति के सकारात्मक पहलू हैं, या भविष्य में आप क्या हासिल करना चाहते हैं, आपको अच्छा लगेगा। अपने जीवन में मौजूद सभी अच्छी चीजों की सूची बनाएं या आप जो चाहते हैं, उन सभी बेहतरीन चीजों की सूची बनाएं, और आप देखेंगे कि आपके विचार से खुश रहने के कई और कारण हैं।
  • सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अधिक आशावादी रवैया पैदा करने में मदद मिलेगी, और एक समान दृष्टिकोण आपको सफल होने में सहायता करेगा।
  • अभी खुश रहना शुरू करें कुछ सोचते हैं, "जब मैं उद्देश्य एक्स तक पहुंचता हूं, तो मैं खुश रहूंगा। मैं खुद को प्रतिबद्ध करता हूं और इसे प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करता हूं, और फिर मुझे एहसास होगा"। ठीक है, यह गलत रवैया है सही एक है "मैं पहले से ही खुश हूं क्योंकि मैं उद्देश्य एक्स के लिए जा रहा हूं। और उद्देश्य X के लिए काम करके खुश रहने से मुझे इसे तेजी से प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हर कोई जीतता है!"
  • छवि शीर्षक पर प्रतिकूल परिस्थितियों का चरण 3
    3
    प्रतिकूलता की अनिवार्यता स्वीकार करें उन पर काबू पाने के लिए एक और चीज यह है कि वह इस तथ्य को स्वीकार करना है कि उन्हें हर किसी के साथ होना चाहिए। दुर्भाग्य से, कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक बाधाओं को छूते हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आप अपनी खुराक को स्वीकार नहीं कर सकते हैं और जितना भी आप कर सकते हैं उतनी ही इसके खिलाफ कर सकते हैं। अपने दुःखों को नकारने के बजाय, यह दिखाते हुए कि वह वहां नहीं है या आप उससे बच सकते हैं, यदि आप उनसे लड़ने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन में विपत्तियों को स्वीकार करना सीखना होगा।
  • अपने पड़ोसियों, दोस्तों और सहकर्मियों को मत समझो कि आपने एक अन्याय का सामना किया है। बेशक, यह पूरी तरह से सच हो सकता है, लेकिन इस पर निर्भर रहने के बजाय, इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 4 पर काबू पाने का प्रतिकार चरण 4
    4
    अपनी आंतरिक शक्ति का निर्माण केली क्लार्कसन (और न केवल) के बावजूद एक गीत में कहते हैं कि "क्या मजबूत को मार नहीं करता है"दुर्भाग्य से, यह मामला 100% मामलों में नहीं है। बेशक, लोग प्रतिकूल परिस्थितियों में बढ़ सकते हैं और इस बीच में मजबूत हो सकते हैं - अगर वे इस समस्या से निपटने के लिए उपकरण विकसित करते हैं। लेकिन जो लोग बार-बार हिट हो जाते हैं और उनकी समस्याओं से निपटने के लिए मानसिक शक्ति नहीं होती है, वे कमजोर हो जाते हैं। डरो मत - इसके विपरीत, किसी भी समस्या का सामना करने में सक्षम होने के लिए अपनी मानसिक शक्ति बनाने पर काम करें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • जो भी आपको परेशान करता है, उसका ध्यान रखें फोन करना या शिकायत न करें इसके बजाय, रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग करें जो आपको परेशान करते हैं और कागज़ को सब कुछ स्थानांतरित करना शुरू करते हैं।
  • दैनिक ध्यान दें एक उपयुक्त दृष्टिकोण के साथ बाधाओं का सामना करने के लिए आपको हर दिन 10-20 मिनट का ध्यान लगता है।
  • अवास्तविक लक्ष्यों का पीछा न करें यदि आप तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद एक रॉकस्टार, पॉपस्टार, एक वर्ष के भीतर सीईओ, या ओलंपिक एथलीट बनने की उम्मीद करते हैं, तो आप निराश होने के लिए बाध्य हैं। आप हमेशा अपने आप को बहुत ही उच्च, रोमांचक लक्ष्य दे सकते हैं, लेकिन अपनी संपूर्ण खुशी या सफलता को इस बात से स्थापित न करें कि आप कुछ अविश्वसनीय रूप से असाधारण पहुंचते हैं या नहीं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर काबू पाने का प्रतिकूल चरण 5
    5
    सीखने के अवसरों के रूप में अपनी गलतियों को स्वीकार करें विफलताओं या असफलताओं के रूप में अपनी गलतियों को न देखें और अपने आपको लगता है कि जिस तरीके से आप सोचते हैं उसे दंडित न करें। बल्कि, जब आप कुछ गलत करते हैं, समझते हैं और स्वीकार करते हैं और खुद से पूछते हैं कि आपने स्थिति से क्या सीखा है और आप अगली बार अलग तरीके से क्या करेंगे इस बारे में सोचें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे, लेकिन अपने आप को करने के लिए अपने आप को दोष मत करो - सभी कारणों की एक सूची बनाएं कि यह अनुभव आपको भविष्य में और अधिक जागरूक कैसे बना देगा।
  • आपको अपनी गलतियों को पहचानना सीखना चाहिए। अपने आप को दोष मत करो, यह मत समझो कि अगर आप गलत हो गए हैं या आप त्रुटियों की कुल अनुपस्थिति के बावजूद एक पेशेवर झटका लगा है तो आप गलत थे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पर काबू पाएं चरण 6
    6
    समस्या की पहचान करें हो सकता है कि समस्या सिर्फ एक मूल भावना है, जैसे कि मैं किसी भी तरह से सफल नहीं हो सका। शायद आपको लगता है कि आपके आस-पास क्या है, वह आपको नीचे की ओर झुका रहा है। या हो सकता है आपको लगता है कि आप खुद पर बहुत मुश्किल हैं, या इतना उल्टा है कि कभी भी कुछ पाने में सफल न हो सबसे पहले आप समझते हैं कि वास्तविक समस्या क्या है, सबसे पहले आप इसे सुलझाना शुरू कर सकते हैं। आपको परेशान करने वाली समस्या पर कुछ समय बिताते हुए, फिर आपको पता चल जाएगा कि समस्या यह नहीं है कि आप क्या सोचते थे।
  • उदाहरण के लिए, आप इस बात पर भरोसा कर सकते हैं कि आप जिस विपत्ति पर काबू पा रहे हैं, वह काम के लिए सम्मान की कमी का विषय है। हो सकता है कि आपके सहकर्मियों ने आपको बुरी तरह से इलाज किया, आप एक कैरियर बनाने के लिए ऊपर चढ़ते हैं, वे आपको धन्यवाद देने के बिना भी आपका फायदा उठाते हैं, और इसी तरह। लेकिन गहरा खुदाई करके, आप महसूस कर सकते हैं कि वास्तविक समस्या यह है कि आप जो काम करते हैं उस पर आप विश्वास नहीं करते हैं और आप अधिक अर्थपूर्ण कैरियर बनाना चाहते हैं। उस मामले में, मूल समस्याओं में से कोई भी बहुत अधिक मायने रखता है!
  • शीर्षक शीर्षक छवि 7 पर काबू पाने का प्रतिकूल कदम
    7
    यथासंभव शांत रहें यद्यपि कोई भी दावा नहीं कर सकता कि आपको बड़ी कठिनाई के समय पार्टी की आत्मा हँसते हैं और आप अपने सिर को यथासंभव बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए, अगर आप केवल आगे बढ़ने की इजाजत देते हैं। आप रो सकते हैं, आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं, आप अपने तीन बेहतरीन मित्रों के साथ स्थिति के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन कुछ समय बाद, आपको उन्हें एक कारण देना होगा ताकि आप प्रतिक्रिया कर सकें। यदि आप दुखी हैं, कमजोर पड़ जाते हैं, पहले बड़ी असफलता या पहले बाधाओं के पहले सेट के बाद बहुत बुरे महीनों में डालते हैं, तो आप आगे बढ़ने, रचनात्मक सोचने, या नया जवाब ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे।
  • यदि आपको वास्तव में सभी से दूर रहने के लिए समय की आवश्यकता है, तो इसे ले लो अपने आप को ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जैसा कि ऐसा नहीं है जब सब कुछ ठीक हो गया। लेकिन आप स्थिति को हमेशा के लिए परेशान करने की अनुमति नहीं दे सकते आपको शांत रहने और अंत में शेष राशि का पता लगाना होगा।
  • भाग 2

    अधिनियम
    शीर्षक शीर्षक छवि 8 पर काबू पाएं चरण 8
    1
    उठाया। महत्वपूर्ण बात यह है कि उस घोड़े पर वापस आना और प्रयास करें, जितनी जल्दी हो सके पुनः प्रयास करें। जितना आप रोक रहे हैं, उतना बड़ा सवाल पूछना और पुनर्गठन करना आपकी सफलता के लिए आवश्यक है, आप बुरा महसूस करना जारी रख सकते हैं या पूरी तरह से विफलता की तरह महसूस कर सकते हैं। और इससे पहले (यथोचित) आप कोठी में वापस मिल सकते हैं, बेहतर! इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको पहले जो कुछ किया था उसे करने के लिए आपको वापस जाना होगा (हम अगले बिंदु पर जाएंगे), लेकिन आपको बाहर जाने की योजना है "कुछ" जो आपको सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकता है!
    • अपने आप को एक सीमा दीजिए "शोक"/ करुणा। अगर कुछ हुआ तो यह वास्तव में बुरा था, अपने आप को एक या दो महीने में दोबारा ठीक करना। अगर वह केवल बदसूरत थी, तो अपने आप को कुछ हफ़्ते दें आपको एक दें "कमी की सीमा" यह आपकी भविष्य की सफलता को देखने में आपकी सहायता कर सकता है और हमेशा की तरह एक गतिरोध में फंसने से रोका जा सकता है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 9 पर काबू पाएं चरण 9
    2
    एक ही बात करना बंद करो और विभिन्न परिणामों की उम्मीद करें। यदि आप जो कुछ कर रहे हैं वह काम नहीं कर रहा है - यह एक या दस साल के लिए हो - फिर थोड़ा सोचें? यदि आप इसे करना जारी रखते हैं, तो आपको शायद वही परिणाम बार-बार मिल जाएंगे। इसका मतलब है कि आपको कुछ बदलना होगा यदि आप परिणाम बदलना चाहते हैं। इसका मतलब दूसरे नौकरी, साथी, किसी अन्य क्षेत्र में जाने या जो भी आपको लगता है कि कुछ नया होने के लिए उपयुक्त है, कर रहा है।
  • बेशक, कभी-कभी यह काम करने की कोशिश करने की बात है। यदि आप एक अभिनेत्री बनना चाहते हैं, तो हाँ, आपको ऑडिशन का आयोजन करना होगा लेकिन अगर यह वास्तव में काम नहीं कर रहा है, तो सोचें कि आप अगले ऑडिशन में क्या बदल सकते हैं - शायद ऑडिशन की तरह ही बदल सकते हैं, या अपनी शैली बदल सकते हैं - सफल होने के लिए
  • शीर्षक शीर्षक छवि 10 पर काबू पाएं चरण 10
    3
    आभार की एक सूची बनाएं कम से कम तीन चीजें लिखें, जिनके लिए आप प्रति दिन आभारी होते हैं। एक सकारात्मक अनुभव का ध्यान रखें कि कम से कम एक दिन हां और कोई नहीं रह गया है ताकि याद रखें कि आपके जीवन में क्या अच्छा है। उन चीजों को लिखें जिनके लिए आप आभारी हैं, चीजें जो आपको खुश करती हैं, और अपने जीवन में सभी खुशी आप इस समय खुश होने के लिए कुछ भी नहीं महसूस कर सकते हैं, लेकिन गहरी खुदाई करके आपको पता चल जाएगा कि मैंने जितना सोचा था उससे बहुत अधिक है, इसलिए आभारी रहें
  • आपको कृतज्ञता महसूस करने के बारे में सोचने के लिए प्रतिदिन 10-15 मिनट लगते हैं। निश्चित रूप से आप इस के लिए समय होगा?
  • शीर्षक शीर्षक छवि 11 पर काबू पाएं चरण 11
    4



    हार मानने से इनकार करते हैं आधा लड़ाई को दिखाने के लिए है यदि आप वहां नहीं हैं, तो आप कभी भी प्रतिकूल परिस्थितियों को कैसे हरा देंगे? आपको प्रयास करना जारी रखना चाहिए, अंत तक लड़ते रहना, भले ही इसका मतलब है कि योजना बदलना जिद्दी रहो परेशान हो जाओ दृढ़ रहें पता है कि कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता है यदि आप बिस्तर पर झूठ बोल रहे हैं, जो कि आपके साथ हो सकने वाली सभी अद्भुत चीजों के बारे में सोचें। अगर आप अपने आप को मैदान में नहीं फेंकते तो कोई भी आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए बुलाने नहीं देगा!
  • इमेज का शीर्षक, दुश्मनी पर काबू पाने के चरण 12
    5
    सफल लोगों के साथ समय व्यतीत करें आप अपने दोस्तों के समूह में सबसे सफल व्यक्ति नहीं होना चाहिए। ठीक है, अगर आप बिल गेट्स हैं, शायद यह अनिवार्य है, लेकिन सामान्य तौर पर, आपको उन लोगों के साथ अपने आप को चौरा होना चाहिए, जो व्यस्त हैं, अपने सपने का पालन कर रहे हैं, और अर्थ से भरा जीवन के पथ का अनुसरण कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें जरूरी उद्यमी होना चाहिए वे कवि, परोपकारी, बागवानी उत्साही हो सकते हैं - बस लोग जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं और उनके पीछे पीछा करते हैं। उनसे बात करें कि वे कहां हैं कि वे कहां हैं। कैसे पता करें कि कैसे "उनके" वे बाधाओं को दूर कर रहे हैं आप दूसरों से बहुत कुछ सीख सकते हैं - और वे आपके सपने सच साबित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन कम सफल मित्रों को छोड़ देना चाहिए जो बेहतर हैं लेकिन इसका मतलब है कि आपको लोगों को वैल्यू मिलना होगा!
  • शीर्षक शीर्षक छवि 13 पर काबू पाने का प्रतिकार चरण 13
    6
    खुद को अलग मत करो विशेष रूप से मुश्किल समय में अपने आप पर मत रहो यह केवल आपको अपने जीवन की बदौलत, अकेलापन, उदास और निराश महसूस करेगा। आपको सड़क पर हर अजनबी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में शिकायत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सामाजिक रहें, परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं, या अपने सहयोगियों के साथ दोपहर का भोजन करें, बस सामाजिक बनाने और कुछ वायु प्राप्त करें। आप अपने दुःखों में उदास होना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप क्या चाहते हैं।
  • आपके द्वारा सामना की जा रही समस्याओं के बारे में बात करना उपयोगी हो सकता है एक या दो भरोसेमंद मित्रों या आवश्यकतानुसार एक चिकित्सक का पता लगाना, आपके विचारों को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद कर सकता है कभी-कभी यह मुसीबतों को व्यक्त करने के लिए आधा लड़ाई है
  • शीर्षक शीर्षक छवि 14 पर काबू पाने का प्रतिकार चरण 14
    7
    अपने समर्थन प्रणाली पर भरोसा करें एक मजबूत समर्थन प्रणाली होने के बाद भी, आपके पास दोस्त, परिवार, एक शानदार दूसरे आधा, सहयोगियों, जो आपकी सहायता करते हैं, एक अद्भुत स्थानीय समुदाय, या यहां तक ​​कि एक आभासी जिसकी आप हैं, आप कुछ भी से निपटने में सहायता कर सकते हैं। जब आप अपने दम पर 100% महसूस करते हैं, तो मुश्किल से मुकाबला करना मुश्किल होता है। लोगों को ज़रूरत के समय घूमने के लिए - या इससे पहले कि आपको कुछ ऐसी चीज चाहिए जो हंसी और मजेदार नहीं है - जब आपको किसी से बात करने की ज़रूरत हो तो एक अविश्वसनीय अंतर हो सकता है
  • दुर्घटनाओं से पहले एक समर्थन प्रणाली का विकास करना, लोगों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है "उपलब्ध" जब आपको उनकी आवश्यकता होती है जब आप पूर्ण संकट में होते हैं, रोने के लिए कंधे को खोजने के लिए यह अधिक जटिल हो सकता है।
  • भाग 3

    ट्रैक पर रहें
    शीर्षक शीर्षक छवि 15 पर काबू पाने का प्रतिकार चरण 15
    1
    रचनात्मक समाधान खोजें यदि आप ट्रैक पर रहना चाहते हैं और इन सभी परिक्षेत्रों को पराजित करना चाहते हैं, तो आपको अपनी समस्याओं के रचनात्मक समाधान मिलना पड़ सकता है रचनात्मकता को अपना मन खोलने के लिए, आपको अपने साथ काफी अच्छा लगेगा और सांस लेने के लिए पर्याप्त जगह होगी और पारंपरिक रूप से हर चीज के बारे में नहीं सोचना चाहिए। इसका मतलब है कि जब आप अपने बच्चों की देखभाल करते हैं तो अपने जुनून का पालन करने का तरीका ढूंढिए, अपने आप को एक पेशेवर क्षेत्र में बेचने का एक तरीका ढूंढें, जहां आपके पास यह सब अनुभव न हो, या किसी के साथ संपर्क में रहें जो आपको ठीक से मिल सके। आपको ज़रूरत है
    • अपने दिमाग को बड़ा करें रचनात्मक गतिविधियों का समय व्यतीत करना, कहानियों से पेंटिंग लिखने से, आपको अपना जीवन रचनात्मक रूप से देखने में मदद मिल सकती है
  • शीर्षक शीर्षक छवि 16 पर काबू पाने का प्रतिकूल चरण 16
    2
    एक बहुत ही ठोस योजना बी के बारे में सोचो अगर आपको लगता है कि आप प्रतिकूल परिस्थितियों के विशाल जन का सामना कर रहे हैं और आप जो भी चाहते हैं, आप कभी भी सफल नहीं होंगे, यह इसलिए है क्योंकि आप हमेशा एक रूप में खुशी को देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। शायद आप हमेशा एनबीए में होना चाहते थे। शायद आपने सोचा कि आप 30 साल के भीतर एक सफल उपन्यासकार हैं या आपका जीवन कोई मतलब नहीं है। शायद आपको लगा कि आपको अपना व्यवसाय सफलतापूर्वक शुरू करना था या आप पूरी तरह विफल हो गए होंगे। खैर, प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने का एक हिस्सा इस विचार पर काबू पा रहा है कि खुशी केवल एक ही तरीके से मिल सकती है।
  • उन सभी चीजों की सूची बनाएं जो आपको खुश और पूर्ण कर सकें। कुछ एनबीए में खेलने के लिए आते हैं, और अधिकतर आप उनके बीच नहीं होंगे। लेकिन यह एक बुरी बात नहीं है! एक रूप में खुशी पाने के लिए अपने आप को जीवाश्म बनाने के बजाय, अपने दिमाग को कुछ और खोजने के लिए खोलें, जो आपकी ज़िंदगी के जीवन को जीवित कर सकें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 17 पर काबू पाने का प्रतिकार चरण 17
    3
    कुछ के लिए तैयार रहें किसी भी समय प्रतिकूल परिस्थितियों या बाधाओं के लिए तैयार होने से आप उन्हें दूर करने में मदद कर सकते हैं। यद्यपि आपको हमेशा के लिए सबसे खराब चीज के बारे में सोचना नहीं पड़ता है, कुछ भी करने के लिए तैयार होने पर इसे सही तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए उपयोगी हो सकता है जब यह करने का समय हो। चाहे आप स्कूल में हों, किसी गतिविधि की शुरुआत में, या एक उपन्यासकार के रूप में तोड़ने की कोशिश करते हो, अपने आप से पूछने से डरो मत "क्या होगा अगर यह योजनाबद्ध नहीं है?"।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको निराशावादी होना चाहिए, लेकिन आपको अपने भविष्य के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 18 पर काबू पाने का प्रतिकूल कदम
    4
    वैसे भी अपने आप में विश्वास करो संतुलन पर, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक महान व्यक्ति बनने का दृढ़ विश्वास रखे जो महान चीजें हैं। यदि आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो आपके पास आगे बढ़ने के लिए कुछ भी नहीं है। आपको यह विश्वास करने का प्रयास करना चाहिए कि आप महान हैं, और यह कि आप महान चीजों के हकदार हैं, भले ही एक लंबा रास्ता तय करना हो। आप कौन हैं, या अपने आत्मसम्मान को विकसित करना चुनना, सफलता की राह पर बहुत मदद कर सकते हैं।
  • कुछ ऐसा खोजना जो आपको श्रेष्ठ बनाता है, पेशेवर लक्ष्यों से निपटने या नहीं, आप अपने आप में विश्वास कर सकते हैं।
  • दोषों और उन चीजों की सूची बनाएं जिन पर आप काम करना चाहते हैं और उन्हें एक-एक करके ठीक करना चाहते हैं। जितनी जल्दी आप अपने imperfections पर काम करने के लिए मिलता है, बेहतर यह होगा
  • शीर्षक शीर्षक छवि 19 पर काबू पाने कदम
    5
    अपना ख्याल रखना चाहे कितना व्यस्त या आप पर जोर दिया, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप हर दूसरे दिन ट्रेन करें, दिन में तीन बार स्वास्थ्य सेवन करें और रात में 7-8 घंटे सोएं। और कुछ भी करने से आपको अच्छा और स्वस्थ महसूस करने की ज़रूरत होती है। आपका स्वास्थ्य और कल्याण को अलग नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि आप किराए का भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं, एक गतिविधि खोलें या आपकी व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करें।
  • आपकी स्वास्थ्य हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए इसे कभी भी उपेक्षित नहीं किया जा सकता है, या फिर सब कुछ भी गिर सकता है
  • शीर्षक शीर्षक छवि 20 पर काबू पाने का प्रतिकूल चरण 20
    6
    अपने लक्ष्यों को याद रखें दिन के अंत में, यदि आप प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि आपके लक्ष्य क्या हैं और आप अपने भविष्य में क्या देखते हैं। आप जो भी लक्ष्य कर रहे हैं, जो कुछ भी है, एक शानदार उपन्यास लिखना, ओएनयूएल शुरू करना, या बेघर की मदद करने के लिए अपना जीवन समर्पित करना भूल नहीं सकते। उन लक्ष्यों को एक साथ लिखिए, जिन कारणों से आप उन तक पहुंचना चाहते हैं, और जितना भी आप कर सकते हैं उतना जितना पढ़ा जा सके, जब भी आप इनके बारे में सोचते हैं कि आप कितने अच्छे होंगे, आप बेहतर होंगे।
  • आप उस समय में अपने अंतिम लक्ष्यों को भूल सकते हैं जब आपको लगता है कि कहीं भी बिना किसी संघर्ष के लिए संघर्ष करने वाले दिन खर्च करना होगा उन्हें ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, ताकि महत्व के साथ भी सबसे अप्रासंगिक इशारों को भरें। यदि आप पीछे की तरफ से आगे देख रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से अंत में सफल होंगे!
  • टिप्स

    • सख्त समय में, उत्पादक या रचनात्मक कुछ करना और आपको पता चल जाएगा कि तनाव बहुत कम हो जाता है

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आप को चोट करना चाहते हैं, तो किसी भी तेज वस्तु को छुपाना
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com