जब आप निराश हो जाते हैं तो बेहतर महसूस करने के लिए

अर्थव्यवस्था, रिश्तों और काम जैसे कारकों के कारण अवसाद कई लोगों को प्रभावित करता है, फिर भी उनमें से ज्यादातर इस विकार के लक्षणों के इलाज के लिए दवा नहीं लेना पसंद करते हैं। आप अवसाद से ग्रस्त हैं और मानते हैं कि यह दवाओं से बचने के लिए बेहतर है, तो पढ़ निम्नलिखित युक्तियों अपने मन को हल्का और एक प्राकृतिक तरीके में अधिक आराम करने के लिए मदद मिल सकती है!

कदम

छवि को प्रभावित करते हुए महसूस करना चरण 1
1
लिखो जो आप सुनते हैं लेखन के माध्यम से अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है लेखन नियंत्रण की भावना देता है, क्योंकि अक्सर जब हम निराश होते हैं, तो विचार और भावनाएं हमें बौछार कर सकती हैं और हमें डूब सकती हैं लेखन आपको अपने साथ ईमानदार होने और किसी भी तरह से, आपकी सबसे नकारात्मक और आवर्ती भावनाओं के बीच संगठित और अंतर करने में मदद करता है। यह तब उपयोगी है, बाद में, उन भावनाओं का विश्लेषण करने के लिए जो आप सतह पर लाए हैं और अपनी नकारात्मक भावनाओं की प्रकृति और उत्पत्ति का मूल्यांकन करते हैं। अंत में उन तरीकों को सूचीबद्ध करने की कोशिश करें, जिनके द्वारा उन भावनाओं का मूल बदलना संभव हो।
  • निराश चरण 2 में जब बेहतर लग रहा है
    2
    आप जिन चीजें नियंत्रित कर सकते हैं या नहीं कर सकते यह ध्यान में रखना उपयोगी है कि आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं और जो भी, नियंत्रण के अपने क्षेत्र के बाहर रहता है। अपनी सीमाएं जानें उदाहरण के लिए, आप किसी अन्य व्यक्ति के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से नियंत्रित कर सकते हैं कि आप अपने कार्यों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, जब निराश चरण 3
    3
    शारीरिक गतिविधि का अभ्यास लंबी पैदल चलना और रक्त परिसंचरण में डालें, अपना मन आराम करो यदि यह चलने के लिए भी ठंडा है, या आप एक जगह है कि आप चुपचाप चलने के लिए, घर पर अभ्यास कर रही है एक दिन में 10 मिनट के लिए खींच, उदाहरण के लिए, या 10-15 मिनट के लिए जगह में चल रहा है क्या कर सकते हैं की अनुमति नहीं है में रहते हैं।
  • निराशाजनक चरण 4 की स्थिति में छवि को बेहतर महसूस करते हुए
    4
    एक कुत्ते या एक बिल्ली का ख्याल रखना जानवरों अत्यंत चिकित्सीय हैं आप एक पालतू जानवर नहीं है, तो आप स्थानीय चिड़ियाघर या गिलहरी या पक्षियों या बस प्रकृति का एक शो में ले रही है देखने के लिए एक पार्क करने के लिए जा सकते हैं।
  • निराशाजनक चरण 5 में जब छवि बेहतर होती है
    5
    संगीत, संगीत, और अधिक संगीत! संगीत को ठीक करने में मदद मिल सकती है आराम से संगीत सुनें, विशेष रूप से तार वाले यंत्रों या पियानो के टुकड़े उदास संगीत को मत सुनो! संगीत बहुत शक्तिशाली है और एक पल में अपना मन बदल सकता है, बेहतर या बदतर के लिए
  • अव्यवस्था का शीर्षक जब महसूस किया गया चरण 6



    6
    किसी से बात करें जब आप निराश हो जाते हैं, तो आपकी भावनाओं को बंद करना आसान होता है अगर आपके पास किसी भी व्यक्ति पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो उस दोस्त या रिश्तेदार से बात करें, जो इस आलेख के पहले चरण पर वापस जाएं और इसे अपनी डायरी में लिखें
  • निराशाजनक चरण 7 की छवि जब बेहतर महसूस करती है
    7
    सकारात्मक विचार यह सबसे कठिन लेकिन मौलिक मार्गों में से एक है। हमें ऐसा लगता है कि हमें यह नहीं पता लगता है कि हमारे विचार हमारे मन की स्थिति को कितना प्रभावित कर सकते हैं! यदि नकारात्मक विचार आते हैं, तो उन्हें रोकें और उन्हें सकारात्मक विचारों के साथ बदलें। आप कुछ सकारात्मक सोच भी नहीं सकते हैं, तो सूरज भूमि पौष्टिक के लिए या जीवित होने का साधारण तथ्य यह है के लिए चमक सुबह में, या बारिश के लिए आभारी होंगे। यह आपको विश्वास करने में मदद कर सकता है, या कम से कम विश्वास करने की कोशिश कर सकता है, कि आपके अस्तित्व में कोई कारण है, भले ही यह कारण आपके लिए एक रहस्य हो।
  • निराशाजनक चरण 8 में जब छवि बेहतर होती है
    8
    सेंट जॉन के पौधा की कोशिश करो हर्बल अवसाद के लिए एक उपचार के रूप में व्यापक रूप से जाना जाता है, सेंट जॉन वार्ट प्राकृतिक और सस्ती है।
  • निराशाजनक चरण 9 की स्थिति में छवि को बेहतर महसूस करते हुए
    9
    बाहर निकलें और सक्रिय रहें बार या लाइब्रेरी पर जाएं, चर्च या दूसरे संगठन पर जाएं बाहर होने और लोगों के बीच में आपका मनोदशा बढ़ सकता है, खासकर अगर आपके पास एक दोस्त से मिलने का मौका है।
  • अव्यवस्था का शीर्षक, जब निराश चरण 10
    10
    एक मनोवैज्ञानिक / मनोचिकित्सक से परामर्श करें यदि आप सोचते हैं कि आप अकेले ही अवसाद से लड़ने के लिए उनसे सभी की कोशिश कर रहे हैं, तो पता है कि कुछ बहुत ही स्मार्ट प्रोफेशनल्स हैं, जिन्होंने अवसाद के इलाज में बहुत अनुभव किया है और लागत, इस मामले में, नहीं क्लीनिकों और अस्पतालों में समस्याग्रस्त आप मनोवैज्ञानिकों जो आय के आधार पर उनकी सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं पा सकते हैं, कर रहे हैं देखने का एक आर्थिक बिंदु से agevolendo यदि आप कठिनाई में हैं। और मूल रूप से मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने में कुछ भी गलत नहीं है, यहां तक ​​कि मनोवैज्ञानिक अन्य मनोचिकित्सकों से परामर्श करते हैं। इस क्षेत्र में अनुभव वाले किसी व्यक्ति से बात करना बेहद उपयोगी है, या इस विशेष क्षेत्र में लोगों की सहायता करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।
  • टिप्स

    • दूसरों की आलोचना पर ज्यादा ध्यान न दें
    • यदि आपके पास एक कलात्मक शिरा है, तो कुछ बनाओ! अपनी समस्याओं को व्यक्त करें और कलात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से अपना मन मुक्त करें
    • सकारात्मक विचारों को अपने मन को नियंत्रित करने दें यह एक नौकरी है जिसमें कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है, लेकिन समय के साथ यह आसान और अधिक प्राकृतिक हो जाएगा
    • बागवानी करना या बस प्रकृति के साथ संपर्क में रहना अद्भुत काम कर सकता है!
    • कभी-कभी जब आपके विचारों को नियंत्रित करना आसान होता है, चिंता न करें या चीजों को निराश करने की कोशिश न करें।

    चेतावनी

    • आप अवसाद, जिसके लिए इन बातों से कोई भी आप अपने दुख को राहत देने में मदद मिलेगी की एक डिग्री से पीड़ित हो सकता है, लेकिन यह लगातार ज्यादातर मामलों में मदद कर सकता है, अपनी कठिनाइयों निपटने के तरीकों की खोज करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com