खुशी का पुन: पता कैसे करें

कभी-कभी जीवन हमें बाधाओं से सामना करता है यदि आप निराशा महसूस करते हैं, तो दीर्घकालिक नैदानिक ​​अवसाद, हानि या टूटना के कारण, आप अपनी खुशी से निपटने के लिए सीख सकते हैं ताकि कुछ खुशी हासिल कर सकें। प्रक्रिया को ट्रिगर करने में मदद करने के लिए जानें जो आपको अधिक शांतिपूर्ण जीवन प्रदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

कदम

विधि 1

एक लंबे समय तक चलने वाली अवसाद का सामना करें
छवि का शीर्षक बनें फिर से खुश हो जाओ चरण 1
1
आपको क्या लगता है उसका नाम दें पहचानें कि आपकी भावनाएं नैदानिक ​​अवसाद के कारण होती हैं यदि आप बेहतर महसूस करना चाहते हैं, तो आपको यह महत्वपूर्ण कदम उठाने में सक्षम होना चाहिए। अक्सर जो लोग अवसाद से पीड़ित हैं, वे आश्वस्त हैं कि उनकी नकारात्मक भावनाएं आदर्श हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, इसलिए यह उनकी पहचान करना महत्वपूर्ण है कि वे उनसे प्रभावी रूप से निपटने में सक्षम हो।
  • अपनी भावनाओं को लिखित में नियमित रूप से रखें। ऐसा करने से आपको मानसिक रूप से इस बीमारी से अलग होने में मदद मिलेगी और आपको जो भी महसूस होता है उसका विश्लेषण और ट्रैक करने में मदद मिलेगी। एक डॉक्टर से संपर्क करके आप उसे आपकी मदद करने के लिए काम करने के लिए वैध सामग्री प्रदान कर सकेंगे।
  • छवि का शीर्षक बनें खुश फिर से चरण 2
    2
    दवा लेने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें कई बार अवसाद का कारण रासायनिक मस्तिष्क असंतुलन में रहता है, दवाओं के उपयोग के माध्यम से प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपकी भावनाएं किसी अन्य कारण से आती हैं, तो अपने लक्षणों को किसी भी तरह डॉक्टर से बताएं। निश्चित रूप से आप उपयोगी टिप्स प्रदान कर पाएंगे जो आपको मन की शांति बहाल करने में मदद करेंगे।
  • आप क्या महसूस करते हैं उसका वर्णन करें निर्दिष्ट करें कि आपकी भावनाओं की तीव्रता और तीव्रता क्या है। जब आप अपने डॉक्टर से बात करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से ईमानदार हैं
  • छवि का शीर्षक बनें फिर से फिर से चरण 3
    3
    जब भी स्थिति नियंत्रण से बाहर होती है, किसी पर दुबला हो अवसाद खतरनाक है यह आपको अलग, बेकार और खाली महसूस कर सकता है कठिनाई के समय, आप अपनी बीमारी को कितना गंभीर मानते हैं, वैसे भी किसी भरोसेमंद व्यक्ति की ओर रुख करें।
  • अगर आपके पास आत्मघाती विचार हैं, तो आपातकालीन नंबर पर कॉल करके या किसी विश्वसनीय व्यक्ति से संपर्क करके तुरंत सहायता प्राप्त करें:
  • 199.284.284 पर मित्र टेलीफोन पर कॉल करें
  • आत्महत्या की रोकथाम के लिए कई टेलीफोन सेवाएं हैं, उदाहरण के लिए रोमन अस्पताल Sant`Andrea (06 33777740) द्वारा प्रदान की गई।
  • आप आपातकालीन नंबर 118 को भी कॉल कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनें खुश फिर चरण 4
    4
    रोज़ करने के लिए चीजों की एक सूची बनाएं अवसाद आपको विश्वास दिला सकता है कि आपके दिन बिना किसी उद्देश्य के हैं और जब आप बिस्तर से बाहर निकलने या आपको उत्पादक दिखाने के लिए समय आते हैं, तो पहियों में चिपकियां डाल दीजिए। कभी-कभी यह दुनिया एक दमनकारी जगह की तरह दिख सकती है। इसलिए आपको प्रेरित और केंद्रित रहने के लिए सक्षम होने के लिए स्पष्ट और सरल उद्देश्यों को देना महत्वपूर्ण है।
  • प्रत्येक दिन आपको सक्रिय और उत्पादक रखने के लिए आप की एक अच्छी संख्या में गतिविधियों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि छोटी चीज़ों को भी जोड़ने के लिए डरो मत "अपने दाँत ब्रश करें" या "जाओ अपने बच्चों को मिलता है" या "एक नाश्ता करें" या "धूम्रपान से बचें"। अपने छोटे दैनिक प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित रहें।
  • हर शाम, यदि आप इसे प्रभावी समझते हैं, तो प्राप्त हर लक्ष्य को लिखें। इसी तरह की सूची आपको अपनी योग्यताओं को पहचानने और आपकी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी।
  • इमेज का शीर्षक हकीफ फिर से चरण 5
    5
    दैनिक व्यायाम के कम से कम 30 मिनट की कोशिश करो आपका मनोदशा कई कारकों से प्रभावित होता है, लेकिन एक ऐसा शरीर जिसे प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं होती है, उसके कारण मस्तिष्क में एक समान कमी होती है। यह दिखाया गया है कि आंदोलन सीधे तौर पर तनाव को हरा करने में सक्षम एंडोर्फिन की रिहाई के माध्यम से आम तौर पर हमारे मनोदशा और हमारी खुशी को प्रभावित करता है और हमें खुश महसूस करता है।
  • कुछ व्यायाम करने का अर्थ यह नहीं है कि किसी खिलाड़ी या एथलीट में बदलना होगा। आपको कुछ करना पसंद करें उदाहरण के लिए कुछ छलांग या पहाड़ के साथ बढ़ोतरी या स्क्वैश की कोशिश करें। ऐसी गतिविधि की पहचान करें जो आपको अच्छा महसूस कर सकें।
  • अपने शरीर को आठ घंटों की नींद दीजिए, और उठो और एक ही समय सो जाओ। उचित आराम आपके मूड को प्रभावित करता है और आपको ऊर्जा के सही स्तर के साथ पूरे दिन का सामना करने की अनुमति देता है।
  • इमेज का शीर्षक बनें हूपर फिर चरण 6
    6
    अपनी बिजली की आपूर्ति बदलें आप जो खाते हैं वह आपके मूड को सीधे तरीके से प्रभावित करता है। जटिल कार्बोहाइड्रेट की एक बड़ी मात्रा लेते हुए और परिष्कृत शर्करा और संसाधित खाद्य पदार्थों की मात्रा को कम करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। ताजा, संपूर्ण और मौसमी खाद्य पदार्थों पर अपना आहार तैयार करें, बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं और तैयार किए गए भोजन को खत्म करें
  • ओमेगा 3 फैटी एसिड के साथ अपना आहार बढ़ाएं, उदाहरण के लिए सन बीज, मछली, अदरक और टोफू में। ओमेगा 3 मस्तिष्क समारोह को बढ़ावा देते हैं और मूड को विनियमित करते हैं।
  • एक दिन दो लीटर पानी पीने से आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखें। थकान और सिरदर्द और यहां तक ​​कि मनोदशा संबंधी विकारों सहित कई लक्षण, हल्के निर्जलीकरण के लिए अक्सर गुण होते हैं
  • छवि का शीर्षक बनें फिर से फिर से चरण 7
    7
    अपने आप को सूरज के सामने उतारो अनुसंधान ने दिखाया है कि विटामिन डी के स्तर और हमारी समग्र सुख के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध है। सूर्य प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है, लेकिन विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो अवसाद से ग्रस्त हैं वास्तव में, सर्दियों के महीनों के दौरान कई लोग प्रकाश की कमी और दिनों की तकलीफ के कारण मौसमी अवसाद का अनुभव करते हैं। प्राकृतिक प्रकाश की एक अच्छी खुराक आपके मनोदशा के लिए अद्भुत काम करेगी
  • यदि आप एक ऐसी जगह पर रहते हैं जहां धूप की कमी है, तो एक हल्के चिकित्सा दीपक खरीदने पर विचार करें। अगर आप इसे बहुत महंगा मानते हैं, तो अपने घर को फ्लोरोसेंट की बजाय प्रकाश बल्बों का उपयोग करके प्रकाश दें।
  • विधि 2

    जुदाई पर काबू पाने
    इमेज का शीर्षक बनें हैप्पी एंड चरण 8
    1
    ठीक होने में कुछ समय निकालें। अपने प्रियजन से खुद को अलग करना बहुत कठिन हो सकता है। यद्यपि यह एक अल्पकालिक रिश्ते है, कभी-कभी उसके जीवन का पालन करना आसान नहीं होता है यदि आप अचानक दुनिया में अकेले महसूस करते हैं, तो आप पिछले समय याद रखें जब आप अकेले थे और याद रखें कि आपने क्या किया और आप अधिक आत्मविश्वास के साथ वर्तमान में जीने के लिए कैसे महसूस हुए।
    • दर्द बाहर छोड़ दो आइसक्रीम के एक पूरे पैक खाने के दौरान रोमांटिक फिल्म को देखकर रोते हुए अपने आप को दुखी होना और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की अनुमति दें
    • यद्यपि यह ज़्यादा ज़्यादा मत करो अनन्तता में रोना मत और अलग-अलग होने पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया देने से बचें, आपके प्रियजन के साथ बिताए गए हर महीने के लिए कुछ दिनों के लिए पर्याप्त से अधिक होगा
  • इमेट शीर्षक होप हैप्पी फॉर एक्ट 9
    2
    पूर्व के साथ संवाद करना बंद करो यदि आप आघात से दूर करना चाहते हैं, तो आपको घाव में चाकू को बंद करना होगा। उस व्यक्ति से बात करना बंद करो, जिसे आप अलग करना चाहते हैं, खासकर यदि आप उस गोलमाल को नहीं चाहते थे। कम से कम दो सप्ताह के लिए किसी भी प्रकार के संपर्क से बचें
  • इसे फेसबुक मित्रों से निकालें या अन्य सामाजिक नेटवर्कों पर इसका अनुसरण करना रोकें। सबसे अच्छी सलाह किसी भी प्रकार के सामाजिक नेटवर्क से तोड़ने के लिए हो सकती है। दूसरों की खुशी के किसी भी प्रकार वास्तव में अत्यंत परेशान और स्वार्थी लग सकता है। अपने नाजुक भावनात्मक स्थिति को अपने फेसबुक पेज पर या अपने दोस्तों के पर निर्भर बनकर बदतर न करें।
  • की संभावना के बारे में "दोस्त रहें"? यह लगभग कभी काम नहीं करता है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपका मामला अपवाद हो सकता है, तो यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि आप थोड़ी देर के लिए दूर रहें। दोस्ती स्थापित करने की कोशिश करने से पहले, कम से कम कुछ हफ्तों को पारित करने दें।
  • इमेज का शीर्षक बनें मुबारक फिर चरण 10
    3
    विजयी स्वतंत्रता का जश्न मनाएं अलगाव में केवल काले पक्ष ही नहीं हैं अकेले होने के नाते एक सकारात्मक पहलू है, जो बाधाओं से मुक्त है अगर शनिवार को सुबह में जागना चाहते हैं और रोटी और नुटला को स्नानवारा में खाना चाहते हैं, जब आप अपने पसंदीदा धुनों को सुनते हैं और अपने दिलों को गाते हैं, तो कौन आपको रोक सकता है? कोई भी!
  • उन चीजों को याद रखें जो आपके पूर्व में परेशान थे? उन सभी को बनाओ!
  • एक नया बाल कटवाने या टैटू प्राप्त करें अपनी उपस्थिति में एक बड़ा बदलाव करें, खासकर यदि आपका पूर्व इसे खड़ा नहीं करेगा। आप बेहतर महसूस करेंगे
  • दोस्तों के साथ एक रात बिताएं और अच्छे समय की कोशिश करें। ज़्यादा ज़्यादा ज़िंदगी जीते रहें, बिना ज़िंदगी जीते रहें अलग होने के नाते खुद को शराब, नशीली दवाओं या तम्बाकू को देने के लिए एक अच्छा बहाना नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, बनें हैप्पी एंड चरण 11



    4
    वांछित परिवर्तन करें कभी-कभी एक जुदाई बेहतर बनाने का एक उत्कृष्ट अवसर बन सकता है। आप हमेशा ऐसा करना चाहते हैं, जो कुछ भी करना चाहते हैं, परन्तु उस पर ध्यान न दें, लेकिन आप रिश्ते के कारण नहीं हो सकते अगर आपका बंधन किसी तरह आपको बाधा डालता है, अब जब आप एकल हो, तो आप जो चाहें हो सकते हैं।
  • फिट हो जाओ. वांछित उपस्थिति प्राप्त करने के लिए कसरत करना और प्रयास करना शुरू करें आपकी नई शारीरिक स्थिति आपको बेहतर महसूस करने और अपने आप में अधिक विश्वास करने की अनुमति देगा।
  • यदि आप अभी भी एक ही छत के नीचे रहते हैं तो आप अपने साथी के साथ साझा करते हैं, आगे बढ़ने पर विचार करें। उन दीवारों में भूतों को अनदेखा करना मुश्किल हो सकता है
  • यह एक बड़ा परिवर्तन करने का समय हो सकता है आप ऐसा काम क्यों करते हैं? तुम क्यों रहते हो तुम कहाँ रहते हो? आप अलग तरीके से क्या करेंगे? क्या आपको खुश कर देगा? शायद आप ग्रामीण इलाकों में जाने और प्रकृति के संपर्क में काम करने का सपना देखते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, बनें हैप्पी फॉर स्टेप 12
    5
    किसी प्रियजन से बात करें आम तौर पर जब ब्रेक की बात आती है, तब कोई समाधान नहीं होता है, लेकिन बस निकालकर आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। एक विश्वसनीय दोस्त से संपर्क करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं को खुले रूप से साझा करें यहां तक ​​कि अगर आप आमतौर पर एक बहुत ही निजी व्यक्ति हैं, तो प्रयास करें, अपना दिल खोलकर आपको आवश्यक उपचार प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति मिलेगी।
  • इमेट शीर्षक होप फॉर हेप्पी फॉर स्टेप 13
    6
    अपने दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें अभी आपको लोगों के साथ अपने आप को घेरना होगा यदि आप एक शांत शाम खर्च करना पसंद करते हैं, तो रात को बाहर रहें या मित्रों को अपने घर में आमंत्रित करें। आप इस बारे में और इसके बारे में बात कर सकते हैं और अपनी पारस्परिक कंपनी का आनंद ले सकते हैं, या उदाहरण के लिए एक स्पोर्टिंग इवेंट लाइव या टीवी पर देखकर अपनी पसंदीदा गतिविधियों में खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • कभी-कभी आपकी एकमात्र इच्छा अकेली हो सकती है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है यदि आप वास्तव में लापरवाह लोगों से घिरे नहीं रहना चाहते हैं, तो घर पर अकेले रहें। लेकिन अपने विकल्पों के बारे में ध्यान से सोचें, स्वयं के साथ ईमानदार रहें और सुनिश्चित करें कि आपका व्यवहार प्रतिउत्पादक नहीं है
  • छवि का शीर्षक बनें मुबारक फिर चरण 14
    7
    व्यस्त रखें जितनी अधिक चीजें आपको करना होगा, उतना ही कम समय आपको पूर्व के बारे में चिंता करना होगा। उदासी में फिसलने से बचने के लिए, कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो आपको यथासंभव व्यस्त रखती है और आपको आवर्ती विचारों से विचलित कर देती है।
  • काम में जाओ अतिरिक्त समय काम करने के लिए, नई परियोजनाओं को सौंपे जाने या अधिक जिम्मेदारियों के लिए पूछने के लिए कहें। जुदाई पर काबू पाने का तरीका अधिक कमाई और करियर बनाने से अधिक उत्पादक कहा जा सकता है?
  • एक नए शौक के लिए समर्पित कभी-कभी अलग होने के लिए आदर्श समय साबित हो सकता है उस उपन्यास को लिखो जिसे आप लंबे समय से सोच रहे थे, प्रारंभ बास खेलते हैं या गोताखोर के पेटेंट ले लो
  • इमेज का शीर्षक बनें हूपी फिर चरण 15
    8
    जब आप तैयार महसूस करते हैं, फिर से किसी के साथ बाहर जा रहा शुरू. आप शुरू में इसे एक विचित्र और जटिल बात पर विचार कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ आप एक नए व्यक्ति को प्यार करने के लिए समाप्त हो जाएगा। यहां तक ​​कि जब चीजें आप जिस तरह से नहीं चाहतीं, तब भी मज़ेदार और कोशिश नहीं करनी चाहिए। दुनिया उन लोगों से भरी हुई है जो आपसे मिलकर खुश होंगे।
  • मौजूदा साझेदार की तुलना किसी एक की तुलना न करें। पहली बैठक के दौरान यह आसान नहीं हो सकता है यदि आपको यह पता चलता है कि आप वास्तव में कौन हैं, के लिए एक नए व्यक्ति की सराहना करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो भविष्य में प्रयास को रोकना और स्थगित करना बंद करें।
  • पानी की जांच करने के लिए और पता करें कि क्या आप शुरू करने के लिए तैयार हैं, कोशिश करें ऑनलाइन डेटिंग. हालांकि शुरू में किसी को मिलने के लिए एक अजीब तरह से प्रतीत होता है, यह आपको समझने की अनुमति देगा कि क्या आपको अपने आप को एक नए व्यक्ति को खोलने में सहज महसूस हो रहा है सकारात्मक परिणाम के मामले में आप अधिक आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • विधि 3

    शोक पर काबू पाएं
    छवि का शीर्षक बनें फिर से फिर से चरण 16
    1
    ऐसा करने के बारे में चिंता न करें जिस तरह से यह है "सही"। शोक की प्रक्रिया के लिए कोई सटीक तरीका नहीं है बहुत से लोग मानते हैं कि उन्हें विशेष भावनाओं का सामना करना पड़ता है और ऐसा करने की कोशिश करते हैं, जब उन्हें पता है कि यह नहीं है। परिणामस्वरूप वे दोषी महसूस कर सकते हैं और उनकी भावनात्मक स्थिति को और अधिक खराब कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको कैसा प्रतिक्रिया देनी चाहिए, तो इसके बारे में चिंता न करें। क्या आपको स्वाभाविक लगता है?
    • मृत्यु जीवन का हिस्सा है यह अजीब नहीं है, लेकिन कुछ लोगों का मानना ​​है कि इसके लिए उतना बुरा नहीं होना चाहिए। यदि संभव हो, तो दुख की स्थिति के विनोदी पक्ष पर हँसने का रास्ता ढूंढें।
  • छवि का शीर्षक बनें, फिर से फिर से चरण 17
    2
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों तरफ देखें, जो आपकी परवाह करते हैं आसपास के लोग होने से आपको अपना मन बढ़ा सकते हैं, भले ही आप कुछ विशेष न करें उन भावनाओं के बारे में बात करके उनके साथ खोलें, जो आप अनुभव कर रहे हैं या वर्णन कर सकते हैं कि आपके दिमाग में क्या होता है।
  • लापता व्यक्ति को एक साथ याद रखें। पुराने समय बताओ और अतीत की कहानियों को साझा करें। पुरानी तस्वीरें देखें और अपने आप को यादों पर चलो।
  • कभी-कभी लापता व्यक्ति या जानवर के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं करना बेहतर होता है। शुरू में यह आपको बेहतर महसूस करने की अनुमति दे सकता है, लेकिन लंबे समय में यह आपको और भी उदास महसूस कर सकता है वर्तमान घटनाओं, खेल, घटनाओं या किसी और चीज के बारे में बात करके अपने आप को विचलित करने का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक बनें हैप्पी फॉर स्टेप 18
    3
    लापता व्यक्ति को रोने का अपना रास्ता ढूंढें आप खुद के साथ अकेले कुछ समय बिताना चाह सकते हैं लोगों के आस-पास, यादों और प्रसंस्करण भावनाओं को छोड़ना बहुत उपयोगी है, लेकिन हम में से प्रत्येक के लिए अलग-अलग समय और रूपों की आवश्यकता होती है। खुद को अपने खुद के तरीके से अपने प्रियजन के नुकसान को रोने की अनुमति दें
  • लापता व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बारे में सोचो आपने क्या साझा किया? आप अपने रिश्ते को कैसे स्मरण कर सकते हैं? आप बेहतर महसूस करने के लिए क्या कर सकते हैं?
  • इमेज का शीर्षक बनें हैप्पी एंड चरण 1 9
    4
    आपको कुछ प्यार करने में आराम पाएं अपनी पसंदीदा गतिविधियां आपको बेहतर महसूस करने में मदद करें। अपने मुख्य हितों के लिए समर्पित और अपने आप को सक्रिय और उत्पादक रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • यदि आप खेल से प्यार करते हैं, तो एक सप्ताह में कई बार ट्रेन करें पसीना के माध्यम से उदासी का कारण बनता है
  • यदि आप फैशन और सुंदरता के बारे में भावुक हैं, तो अपना ब्लॉग लिखना शुरू करें और अपने जुनून को बताने के लिए नए तरीकों की तलाश करके अपनी रचनात्मकता व्यक्त करें।
  • यदि आप एक संगीत वाद्ययंत्र बजाने से प्यार करते हैं, तो एक नए गीत को सीखना सीखें या एक नई तकनीक सीखें जिसे आप हमेशा अभ्यास करना चाहते थे
  • यदि आप अध्ययन करने से प्यार करते हैं, तो पुस्तकों पर लौटने या पाठ्यक्रमों में भाग लेने के द्वारा तैयारी के स्तर को बढ़ाएं। स्थानीय पुस्तकालय देखें
  • छवि का शीर्षक बनें खुश फिर से चरण 20
    5
    अक्सर से बाहर निकलें बस लोगों के साथ अपने आप को आस-पास करने में आपकी मदद मिलेगी बेहतर एक सार्वजनिक स्थान पर जाएं जब भी आप कर सकते हैं घर पर कॉफी बनाने के बजाय, एक भीड़ भरे कैफे में इसे पीने के लिए जाओ समाचार पत्र खरीदने के बजाय, इसे पुस्तकालय में पढ़ें। अकेले घर पर टीवी न देखें, फिल्मों में जाने के लिए चुनें।
  • घर से बाहर जाने से आप यह महसूस कर सकेंगे कि आपके प्रिय व्यक्ति के नुकसान के बावजूद दुनिया बंद नहीं हुई है, बारी जारी है और अन्य लोगों की जिंदगी और साथ ही आपका आगे बढ़ रहा है।
  • टिप्स

    • उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनसे आप प्यार करते हैं, जो आपको सबसे ज्यादा पसंद हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com