प्रोस्टेट ट्यूमर के लक्षणों को कैसे पहचानें

प्रोस्टेट कैंसर पुरुषों में सबसे अधिक बार नियोप्लासिया होता है और इटली में पुरुष सेक्स में कैंसर की मृत्यु के तीसरे प्रमुख कारण हैं। निदान के समय औसत उम्र लगभग 66 साल है, 65 से अधिक विषयों में 10 में से 6 मामले और 40 साल से पहले बहुत कम घटनाएं हैं। प्रोस्टेट कैंसर किसी भी लक्षण (विशेषकर प्रारंभिक चरण में) नहीं दे सकता है और अभी तक एक निश्चित स्क्रीनिंग प्रोटोकॉल नहीं है, क्योंकि मौजूदा निदान परीक्षणों में झूठी सकारात्मक और झूठी नकारात्मक संभावनाओं से प्रभावित होते हैं। डॉक्टर के अवलोकन के लिए आए नवोप्लैश के 90% स्थानीय रूप से प्रोस्टेट के भीतर सीमित होते हैं और शरीर के अन्य भागों में प्रसार के संकेत नहीं दिखाते हैं: यह अनुवाद, बीमारी के इस चरण में निदान लगभग सभी पुरुषों के लिए, संभावना में 5 साल बाद पूरी तरह से ठीक होने के लिए। । यदि आप प्रोस्टेट कैंसर होने से डरते हैं, तो लक्षणों को पहचानना सीखें और उपलब्ध विश्लेषण और रोग के चरणों के बारे में अधिक जानें, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके सही उपचार का उपयोग कर सकें।

कदम

भाग 1

प्रोस्टेट कैंसर के प्रारंभिक लक्षणों को पहचानें
प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण चरण 1 को पहचानें
1
प्रारंभिक चरण में प्रोस्टेट कैंसर के रोगसूचकता को पहचानता है सभी कथित लक्षणों का ध्यान रखें, ताकि आप अपने डॉक्टर से बात कर सकें। इन विकारों की उपस्थिति बीमारी की निश्चितता नहीं देती है, लेकिन आपको चिकित्सक द्वारा स्क्रीनिंग की जांच करने के लिए कहा जाना चाहिए।
  • प्रस्टेट कैंसर के लक्षण चरण 2 को पहचानें
    2
    अपने वॉल्ट चक्र पर ध्यान दें एक बड़ा परिवर्तन प्रोस्टेट कैंसर का लक्षण हो सकता है। उदाहरण के लिए, आपको पा सकते हैं कि पेशाब खत्म करने में अधिक समय लगता है। प्रोस्टेट के अंदर अपनी स्थिति के परिणामस्वरूप, नियोप्लास्टिक जन मूत्रमार्ग या मूत्राशय के खिलाफ प्रेस कर सकता है, मूत्र के सामान्य प्रवाह को रोक सकता है। इन मामलों में हम कमजोर या धीमे मूत्र प्रवाह के बारे में बात करते हैं। नोटिस यदि पेशाब अधिक रहता है, यदि मूत्र लिंग से अधिक धीरे-धीरे या सूख निकलता है।
  • आप बाथरूम जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, लेकिन मूत्र नहीं बचता है। प्रोस्टेट के अंदर द्रव्यमान ने मूत्रमार्ग से जुड़ा मूत्रमार्ग या उसके आंतरिक छिद्र को अवरुद्ध कर दिया। यदि आपको शौचालय जाने की आवश्यकता महसूस होती है लेकिन मूत्र शिश्न से बाहर नहीं आती है या बूंदों में बाहर आती है, तो आपको गंभीर मूत्रमार्ग या मूत्राशय की रुकावट से पीड़ित हो सकता है
  • आप रात में वृद्धि हुई पेशाब से पीड़ित हैं, या आप पेशाब की इच्छा से जागते हैं। चूंकि जन मूत्र प्रवाह को रोकता है, मूत्राशय दिन भर पूरी तरह खाली होने में विफल रहता है। अवशिष्ट मूत्र की उपस्थिति, इसलिए, मूत्राशय को रात भर तेजी से भरने का कारण बनता है। आप पेशाब की इच्छा भी महसूस कर सकते हैं, लेकिन मूत्रमार्ग या मूत्राशय को ब्लॉक करने वाले जन के कारण इसे संतुष्ट करने में विफल होते हैं।
  • आप निम्नलिखित में अन्य परिवर्तनों की तुलना कर सकते हैं प्रश्नावली चिकित्सक।
  • प्रस्टेट कैंसर के लक्षण चरण 3 को पहचानें
    3
    ध्यान दें कि यदि पेशाब जलन से जुड़ा होता है मूत्राशय या मूत्रमार्ग, अधूरा खाली करने के लिए माध्यमिक के भीतर मूत्र का ठहराव, संक्रमण के विकास और इस तरह एक सूजन की हालत की शुरुआत के पक्ष में है। मूत्र के मार्ग में कुछ भी नहीं है, बल्कि जलन में वृद्धि होती है, जिससे मूत्रमार्ग के दौरान जल दर्द हो जाता है। जब संक्रमण के कारण प्रोस्टेट सूजन हो जाता है, तो उसे प्रोस्टेटिटिस कहा जाता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण चरण 4 पहचानें
    4
    मूत्र में खून के निशानों की तलाश करें या नोट करें कि मूत्र गुलाबी / लाल रंग में बदल गया है। प्रोस्टेट न्यूप्लास्टिक जन के आकार में वृद्धि से नए रक्त वाहिकाओं के निर्माण और दूसरों की चोट पैदा हो सकती है। मूत्र में रक्त की मौजूदगी को हेमट्यूरिया कहा जाता है इसके अलावा, प्रोस्टेट के आकार में वृद्धि (प्रोस्टेट की सूजन) prostatitis की शुरुआत का कारण और मूत्र पथ के संक्रमण में वृद्धि, मूत्र में खून की मौजूदगी में जिसके परिणामस्वरूप कर सकते हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानने वाले चित्र चरण 5
    5
    दर्दनाक स्खलन (शुक्राणु उत्सर्जन) की घटना पर ध्यान दें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि प्रोस्टेट कैंसर और प्रोस्टेटिटिस (संक्रमण के कारण प्रोस्टेट की सूजन) के बीच एक संबंध है। जब प्रोस्टेट सूजन हो जाता है, स्खलन श्वास के उत्सर्जन के दौरान भी जलन पैदा कर सकता है और दर्द का कारण बन सकता है।
  • भाग 2

    उन्नत या मेटास्टैटिक चरण में प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें
    प्रस्टेट कैंसर के लक्षण चरण 6 को पहचानें
    1
    प्रोस्टेट कैंसर के उन्नत चरण के साथ जुड़े लक्षण और लक्षण और मेटास्टेस (शरीर के अन्य क्षेत्रों में ट्यूमर के प्रसार) के निर्माण के लिए देखें। मूत्र पथ के संक्रमण, सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरट्रोफी और प्रोस्टेटाइटिस कभी भी मेटास्टैटिक कैंसर से जुड़े नहीं हैं प्रोस्टेट कैंसर के एक उन्नत चरण से संबंधित लक्षण और लक्षणों की एक विस्तृत विविधता है। यदि आपको प्रोस्टेट कैंसर के विकास का उच्च जोखिम है या यदि आप पहले से ही अतीत में पीड़ित हैं, तो उन्हें पहचानने के लिए आपको तैयार होना चाहिए।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक 7
    2
    अनुचित मतली, उल्टी, कब्ज या मानसिक भ्रम की घटना पर ध्यान दें। प्रोस्टेट कैंसर कंकाल पर हमला कर सकता है, जिससे गहरी हड्डी का दर्द, कमजोरी और संभावित फ्रैक्चर हो सकते हैं। हड्डियों से जारी कैल्शियम खून में डालता है: कैल्शियम (खून में कैल्शियम) के बढ़े हुए स्तर मतली, उल्टी, कब्ज और मानसिक भ्रम की उत्पत्ति पर हैं
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक चरण 8
    3
    अंगों की सूजन और पैर, हथियार और श्रोणि में हड्डियों की कमजोरी प्रोस्टेट कैंसर का संकेत हो सकती है। प्रोस्टेट कैंसर लसीका नोड्स में फैल सकता है। ये पिंड पूरे शरीर में व्यवस्थित होते हैं, यहां तक ​​कि पेल्विक क्षेत्र में भी। वे अनिवार्य रूप से खून में अंतरालीय तरल पदार्थ को फिल्टर और निकालना करते हैं। जब वे अपने अंदर ट्यूमर के ऊतकों का निर्माण करते हैं, तो वे बड़े होते हैं और इसी क्षेत्र की सूजन पैदा करते हैं। ध्यान दें कि बाहों या पैर सूज दिखाई देते हैं। यदि आपको संदेह है कि एक तरफ अधिक शांत है, तो इसकी तुलना दूसरे के साथ करें
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक का शीर्षक चरण 9
    4
    एक अस्पष्टीकृत सांस, सीने में दर्द और / या खांसी के रक्त की उपस्थिति को याद मत करो। प्रोस्टेट कैंसर फेफड़ों में फैल सकता है एक खांसी कि काउंटर दवाओं या एंटीबायोटिक दवाओं, एक सीने में दर्द फैलाना या छाती के एक क्षेत्र में अलग-थलग, सांस की तकलीफ और थूक दाग में खून की मौजूदगी के साथ पास नहीं अलार्म की घंटी माना जाना चाहिए। कैंसर सामान्य फेफड़ों के समारोह में हस्तक्षेप करता है, जिससे ऊतकों और धमनियों की चोट और सूजन होती है। सूजन चादरें कि फेफड़ों (फुफ्फुस बहाव) लाइन और या तो सांस या सीने में दर्द की तकलीफ का कारण बन सकती भीतर तरल पदार्थ का संचय उत्पन्न करता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक स्टेर 10
    5
    उन्नत कैंसर के अन्य लक्षण चलने, सिरदर्द, शरीर के कुछ भागों में संवेदना की हानि, स्मृति की कमी, मूत्र रोकते हुए समस्याओं में कठिनाई होती है। प्रोस्टेटिक मेटास्टेसिस से सबसे आम मस्तिष्क ट्यूमर लेप्टोमनिक एलिक कार्सिनोमैटोसिस है। यह सिरदर्द, संवेदनशीलता की हानि (हाइपोस्टेसिया), चलने में कठिनाई, मूत्र (असंयम) को बनाए रखने में असमर्थता, स्मृति की कमी के साथ प्रकट होता है
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक का शीर्षक चरण 11



    6
    पीठ दर्द और दबाव से शुरू होने वाले दर्द से अवगत रहें। प्रोस्टेट कैंसर रीढ़ की हड्डी में फैल सकता है रीढ़ की हड्डी के परिणामस्वरूप संपीड़न वापस दर्द, दर्द और मांसपेशियों में तनाव के साथ या संवेदनशीलता के बिना नुकसान का कारण बनता है। मूत्र संबंधी विकार जैसे कि मूत्र प्रतिधारण या कम बार, मूत्र या मलमल असंयम हो सकता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक
    7
    ध्यान रखें कि जब आप शरीर में जाते हैं तब गुदा से रक्त का निर्वहन मतलब हो सकता है कि ट्यूमर आंत में फैल गया है। नैदानिक ​​अध्ययनों से पता चला है कि नियोप्लासिया प्रोस्टेट से दोनों अंगों के बीच निकटता के कारण गुदा तक फैल सकता है। मल के पारित होने के दौरान यह रक्तस्राव की उपस्थिति और / या मलाशय से पेट में आने वाली दर्द को दूर करने के लिए दिखता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक चरण 13
    8
    पता है कि प्रोस्टेट कैंसर से जुड़े लक्षण, वास्तव में, अन्य बीमारियों से भी संबंधित हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, पेशाब और बुखार के दौरान जलने के दौरान मूत्र पथ का संक्रमण हो सकता है, लेकिन इस मामले में प्रोस्टेट कैंसर के अन्य लक्षणों की कमी होगी। जल और बुखार की उत्पत्ति जो भी हो - प्रोस्टेट कैंसर या मूत्र पथ के संक्रमण, जब वे होते हैं तो डॉक्टर से परामर्श करने का मामला है सबसे अच्छी सलाह एक अनुभवी डॉक्टर से परामर्श करें और एक सही निदान के लिए नियमित परीक्षणों और विश्लेषण से गुजरता है।
  • Prostatitis के मामले में, लक्षण प्रोस्टेट कैंसर के समान होते हैं, लेकिन आमतौर पर निचले पेट में और काठ और श्रोणि क्षेत्रों में अधिक दर्द होता है। प्रोस्टेटाइटिस प्रोस्टेट कैंसर के विपरीत संक्रमण के कारण हो सकता है और बुखार के साथ हो सकता है।
  • सुसाध्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया (BPH) इतना एक प्रोस्टेट कैंसर आदेश दो रोगों को अलग करने के लिए, यह आवश्यक है कि, नैदानिक ​​परीक्षण और शारीरिक परीक्षा का सहारा लेना के लक्षण नकल कर सकते हैं। हालांकि, IPB ऐसे तात्कालिकता, कमजोर मूत्र धारा, पेशाब करने के लिए रात awakenings (निशामेह) के रूप में कम मूत्र पथ की भागीदारी के साथ जुड़े लक्षण, मूत्राशय मुश्किल खाली है। इसके अलावा, 50 से 80 साल के बीच आयु वर्ग के 50% पुरुषों का निर्माण और स्खलन की शिकायतों का अनुभव
  • नक्टुरिया (रात का पेशाब) उम्र बढ़ने का एक सामान्य विकार है। मूत्राशय अपनी लोच और मूत्र की बड़ी मात्रा को बनाए रखने की अपनी क्षमता को खो देता है, जैसे कि वर्ष बीत जाते हैं। इसके अलावा, समय के साथ शरीर कम हार्मोन पैदा करता है, रात के दौरान धीमा गुर्दा समारोह को प्रेरित करता है, सामान्य से मूत्र के अधिक उत्पादन के साथ। इन घटनाओं का संयोजन पेशाब के लिए अधिक से अधिक रात की जागरुकता का कारण बनता है, और दिन के दौरान अधिक बार पेशाब होता है। BPH और प्रोस्टेट कैंसर के दोनों निशामेह पैदा कर सकता है, लेकिन सबसे अधिक कमजोर मूत्र धारा, मूत्र (anuria) का अभाव है, पेशाब के दौरान लिंग को जलन (stranguria), दर्दनाक स्खलन और मुसीबत एक निर्माण हो रही के साथ जुड़े रहे ।
  • दोनों दिन और रात के दौरान एक मूत्र आवृत्ति बढ़ी भी मधुमेह रोग (उच्च रक्त शर्करा के स्तर), महत्वपूर्ण जटिलताओं के साथ एक और विकृति का लक्षण हो सकता है। यदि आप दिन के समय और रात के समय की आवृत्ति में अत्यधिक वृद्धि देखते हैं तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। एक voiding डायरी लिख आप दो दिन, कितनी बार आप बाथरूम और कितना मूत्र आप का निर्माण करने के लिए जाने की जरूरत है क्या पीते भरें, कोई दवा ले लिया, एक मूत्र पथ के संक्रमण की उपस्थिति और अव्यवस्था के साथ जुड़े किसी भी लक्षण। चिकित्सक संभव नतीजे निर्धारित करने के लिए डायरी की जांच करेगा और आपके नॉकुरिया के लिए सबसे उचित उपचार करेगा।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानने वाले चित्र चरण 14
    9
    कभी-कभी प्रोस्टेट कैंसर चुप रहता है, यानी यह विशेष लक्षणों की उपस्थिति का कारण नहीं है। प्रोस्टेटिक न्यूप्लासिस के साथ कुछ लोग पूरी तरह से अजैविक हैं अगर आपको पता है कि आप प्रोस्टेट ट्यूमर के विकास के लिए जोखिम में हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप नियमित रूप से एक विश्लेषण से गुजरें, भले ही आपको कोई लक्षण न लगे हों
  • भाग 3

    प्रोस्टेट ट्यूमर का निदान
    प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 15
    1
    अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप प्रोस्टेट कैंसर से जुड़े किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें। वहाँ कई विकार है कि तरह prostatitis, मूत्र पथ के संक्रमण, सुसाध्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया के रूप में कैंसर के उन लोगों के लिए इसी तरह के लक्षण के साथ प्रकट कर सकते हैं कर रहे हैं, लेकिन यह जितनी जल्दी हो सके कि क्या यह प्रोस्टेट कैंसर हो बाहर करने के लिए बेहतर है। चिकित्सक एक विस्तृत चिकित्सा इतिहास एकत्र करेंगे और शारीरिक परीक्षा के साथ आगे बढ़ें, सबसे उपयुक्त परीक्षाएं करने के लिए, अपने लक्षणों, अपने परिवार के बीमारियों, अपने आहार, आपके यौन इतिहास के बारे में पूछें दवाओं या दवाओं और धूम्रपान करने वाला
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक
    2
    जानें कि डॉक्टर प्रोस्टेट कैंसर के निदान पर कैसे पहुंचता है। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी लक्षणों को डॉक्टर को बताएं, स्पष्ट निदान केवल विशिष्ट परीक्षणों के माध्यम से संभव है। अगर एक मौका है कि यह कैंसर हो सकता है, तो डॉक्टर स्क्रीनिंग और परीक्षण परीक्षाओं की एक श्रृंखला करेंगे:
  • डिजिटो-रेक्टल अन्वेषण (ईडीआर) चिकित्सक प्रोस्टेट की सतह को अपने मलाशय में डाले हुए और चिकनाईकृत उंगली का उपयोग करके देखता है। डॉक्टर तो नाभि का सामना करने वाले मलाशय के हिस्से को मज़बूत करते हैं - प्रोस्टेट उस स्तर पर है। डॉक्टर आकार और स्थिरता में, अनुरूपित संरचनाओं (एक्सरेस्कैन्स और स्पिरबेरेन्स) और अनियमितताओं की खोज में जाता है (चिकनी या नहीं) एक कठिन, बोझी, मोटा और सूजन प्रोस्टेट को एक atypical खोज माना जाता है। दुर्भाग्य से, बिना विसंगति के एक डिजीटो-रेक्टल अन्वेषण प्रोस्टेट कैंसर की संभावना को खत्म करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • खून में विशिष्ट प्रोस्टेटिक एंटीजन (पीएसए) पीएसए अनुमापन के लिए भेजा जाने वाला रक्त नमूना इकट्ठा करने के लिए डॉक्टर आपके हाथ में एक सुई पेश करते हैं। यह प्रोस्टेट में एक विशिष्ट प्रोटीन मौजूद है अधिकांश स्वास्थ्य सेवा के अनुसार, 4 एनजी / एमएल से कम या उससे कम मूल्य सामान्य माना जाना चाहिए। 4 से 10 एनजी / एमएल के बीच पीएसए स्तर वाले पुरुष प्रोस्टेट कैंसर से प्रभावित होने के चार में से एक हैं। यदि पीएसए का मूल्य 10 एनजी / एमएल से अधिक है, तो प्रोस्टेट कैंसर होने की संभावना 50% से अधिक है। पीएसए के स्तर को मापने से झूठी सकारात्मक या झूठी नकारात्मक दे सकते हैं। कभी-कभी, ऊंचा पीएसए स्तर प्रोस्टेट कैंसर या अन्य शर्तों के साथ सहसंबंधित नहीं होता है ये एक मार्गदर्शिका के रूप में किए जाने वाले मान हैं। इसी तरह, सामान्य स्तर निश्चित नहीं है कि आपके पास कैंसर नहीं है। स्खलन (अर्थात् हालिया यौन क्रिया), प्रोस्टेटिक संक्रमण, डिजिटो-रेक्टल अन्वेषण और साइक्लिंग (क्योंकि यह प्रोस्टेट ग्रंथि पर दबाव बनाता है) पीएसए मूल्यों में वृद्धि को जन्म दे सकता है। उच्च पीएसए के स्तर के साथ असंबद्ध विषयों को 2 दिनों के बाद खुराक दोहरा जाना चाहिए। पीएसए के स्तर को बार-बार ऊंचा कर अन्वेषण डिजिटल गुदा और / या प्रोस्टेट बायोप्सी लक्षण की उपस्थिति में (एक सुई प्रोस्टेट ऊतक के नमूने वापस लेने के लिए की शुरूआत की जांच की जा करने के लिए) का संकेत मिला। सामान्य पीएसए स्तरों की उपस्थिति में कैंसर भी विकसित हो सकता है।
  • ट्रांस्काल्टल अल्ट्रासाउंड एक छोटे से प्री-ग्रीस जांच को मलाशय में डाला जाता है और, ध्वनि तरंगों के उत्सर्जन के माध्यम से, स्क्रीन पर छवियां तैयार करने में सक्षम है। डॉक्टर की जांच करता है कि ग्रंथि के आकार में वृद्धि हुई है और अगर आकार और आकृतियां नियमित रूप से होती हैं। यह एक नियोप्लास्टिक से सामान्य प्रोस्टेट अंतर करने के लिए हमेशा एक वैध विधि नहीं है
  • बायोप्सी। अल्ट्रासाउंड मार्गदर्शन के तहत, जांच के लिए ऊतक के नमूने लेने के लिए प्रोस्टेट में एक सुई डाली जाती है। विश्लेषण के लिए चिकित्सक द्वारा एकत्र किए गए नमूने ग्रंथि के विभिन्न क्षेत्रों से आते हैं। बायोप्सी आईपीबी के मामले में और प्रोस्टेट कैंसर के मामले में निश्चित रूप से निदान का निदान करती है। आपका चिकित्सक इस प्रक्रिया से गुजरने का फैसला कर सकता है यदि संदेहास्पद है कि आपके पास नवोप्लाज़म है तो शायद पिछले परीक्षणों के नतीजे नकारात्मक या सामान्य हैं। पैथोलॉजिस्ट प्रोस्टेट के बायोप्सी नमूनों का विश्लेषण करने के लिए Gleason वर्गीकरण प्रणाली का उपयोग करता है 1 से 5 तक का ग्रेड असाइन किया जाता है, जहां 5 का मतलब है कि ट्यूमर कोशिकाएं और 1 कि ऊतक सामान्य है। यदि कैंसर मौजूद है, तो अधिकांश बायोप्सी ग्रेड 3 या उच्चतर हैं, जबकि ग्रेड 1 और 2 कम बार उपयोग किए जाते हैं
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक चरण 17
    3
    यदि आपको एक अलग निदान पर संदेह है, तो आपका डॉक्टर अन्य परीक्षणों को लिख सकता है। उदाहरण के लिए, यदि मूत्र पथ के संक्रमण की एक अवधारणा है तो चिकित्सक urinalysis का अनुरोध कर सकता है बैक्टीरिया के संक्रमण के मामले में, मूत्रमार्ग में सफेद रक्त कोशिकाओं (प्रतिरक्षा कोशिकाओं) और नाइट्राइट के उच्च सांद्रता दिखाई देंगे।
  • विनम्र प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया बीपीएच की नैदानिक ​​प्रक्रिया में, प्रोस्टेट कैंसर की जांच में जरूरी एक ही परीक्षा की आवश्यकता होती है, क्योंकि परिणाम अक्सर दो रोगों के बीच अपरिवर्तनीय होते हैं। हालांकि, बायोप्सी पर ट्यूमर कोशिका नहीं मिलेगी।
  • Prostatitis। एडीआर में प्रोस्टेट एक नरम स्थिरता है, जो ट्यूमर के मामले में क्या होता है।
  • भाग 4

    प्रोस्टेट कैंसर की मूल बातें समझना
    प्रोस्टेट कैंसर के लक्षणों को पहचानें शीर्षक स्टेर 18
    1
    प्रोस्टेट के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाएं प्रोस्टेट मूत्राशय के नीचे स्थित एक पुरुष ग्रंथि और मलाशय के पूर्वकाल है। बच्चे और किशोर में यह एक अखरोट का आकार है, लेकिन यह विकास के दौरान बढ़ गया है। प्रोस्टेट का कार्य शुक्राणुओं को पोषण देने के लिए आवश्यक प्रोस्टाटिक द्रव, शुक्राणु के घटकों में से एक का उत्पादन करना है मूत्रमार्ग, स्खलन के दौरान शुक्राणुओं के लिए पेशाब के दौरान पेशाब और (मानवों में), मूत्राशय से उत्पन्न होने वाले प्रोस्टेट को पार करते हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 1 9
    2
    प्रोस्टेट कैंसर कैसे विकसित होता है इसके बारे में जानें। प्रोस्टेट कैंसर प्रोस्टेट का एक घातक नवजात है जब कैंसर का विकास होता है, तो प्रोस्टेट ग्रंथि के संदर्भ में एक द्रव्यमान उत्पन्न करने वाले कोशिकाएं बहुत तेजी से बढ़ती हैं (घातक कोशिकाएं) अंग की स्थिति को देखते हुए, मूत्राशय, मूत्रमार्ग और पेल्विक की मांसपेशियां प्रभावित होती हैं। प्रोस्टेट कैंसर विभिन्न चरणों को पहचानता है:
  • प्रारंभिक चरण में साइट पर स्थैतिक कैंसर की बात भी है या स्थानीयकरण नियोप्लाज्म केवल प्रोस्टेट तक सीमित है और किसी भी समस्या के बिना इस राज्य में कई वर्षों तक जारी रह सकता है
  • प्रोस्टेट कैंसर के सबसे उन्नत चरण में, ट्यूमर ग्रंथि के बाहर फैल गया है, अन्य शरीर के क्षेत्रों और अन्य अंगों तक पहुंच रहा है। प्रोस्टेट कैंसर पैल्विक लिम्फ नोड्स में फैल सकता है और खून के माध्यम से, शरीर के अन्य हिस्सों तक पहुंच जाता है, जैसे कि फेफड़े और हड्डियां।
  • प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 20
    3
    जानें कि प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम कारक क्या हैं कुछ जोखिम कारक, उदाहरण के लिए, जीवनशैली से संबंधित हैं, वे बदलने योग्य हैं हालांकि, उनमें से ज्यादातर को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। हालांकि इस मामले में आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, यह जानना बेहतर है कि क्या आप एक उच्च जोखिम वाले व्यक्ति हैं प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम वाले कारकों में निम्न प्रकार हैं:
  • उम्र। यह किसी भी उम्र के व्यक्तियों में विकसित हो सकता है, लेकिन जोखिम 40 साल की उम्र से पहले बहुत कम है जोखिम 50 साल बाद नाटकीय रूप से बढ़ता है। 65 से अधिक उम्र के व्यक्तियों में से 10 में से 10 कैंसर के मामले होते हैं।
  • दौड़ / जातीयता। हालांकि अभी तक इसका कारण ज्ञात नहीं है, हालांकि, कौकेशियनों की तुलना में अफ्रीकी-अमेरिकी पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर की घटनाएं अधिक होती हैं। अफ्रीकी अमेरिकियों को आमतौर पर प्रोस्टेट कैंसर होने की संभावना होती है और मरने की संभावना के बारे में दो बार।
  • भौगोलिक क्षेत्र ऐसा लगता है आहार और पर्यावरणीय कारकों विशेष रूप से उत्तरी अमेरिका, उत्तर-पश्चिमी यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियन व्यक्तियों में neoplasia- के रोगजनन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है कि एशिया की आबादी से बीमार होने का अधिक खतरा होता है, अफ्रीका, मध्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका।
  • जेनेटिक्स। प्रोस्टेट कैंसर से ग्रस्त एक पिता या एक भाई होने से बीमार होने का खतरा दुगुना हो जाता है। कई परिवार के मामलों के साथ पुरुषों, खासकर अगर वे जवान हैं, तो इससे भी ज्यादा खतरा है।
  • पावर। जो पुरुष बहुत से लाल मांस या उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों का उपभोग करते हैं वे प्रोस्टेट कैंसर के विकास के थोड़ा अधिक जोखिम वाले हैं। ये व्यक्ति आम तौर पर कम मात्रा में फल और सब्जियां खाते हैं डॉक्टर निश्चित नहीं हैं कि जोखिम का स्तर बढ़ाने के लिए कारक निश्चित रूप से क्या जिम्मेदार है।
  • मोटापा। कुछ अध्ययनों ने सभी नहीं, प्रोस्टेट कैंसर और बॉडी मास इंडेक्स में वृद्धि के बीच एक संघ दिखाया है। संबंध विशेष रूप से उन्नत रूपों के साथ अधिक है। एक हालिया अध्ययन में यह भी पता चला है कि अफ्रीकी-अमेरिकी पुरुषों में मोटापे कम और उच्च प्रोस्टेट कैंसर दोनों के जोखिम को बढ़ा देते हैं।
  • धूम्रपान। कई अध्ययन बताते हैं कि तम्बाकू धूम्रपान प्रोस्टेट कैंसर की दर को बढ़ाता है। हालांकि, अमेरिकन कैंसर सोसाइटी के अनुसार, अन्य अध्ययनों से लिंक का प्रदर्शन नहीं होगा। कुछ शोध में प्रोस्टेट कैंसर से मौत के खतरे में मामूली वृद्धि के साथ धूम्रपान से जुड़ा हुआ है, लेकिन इस सबूत को अन्य अध्ययनों से भी पुष्टि की जानी चाहिए।
  • प्रोस्टेट (प्रोस्टेटिटिस) की सूजन अध्ययनों में prostatitis और प्रोस्टेट कैंसर के बीच एक संघ मिला है, लेकिन ये स्पष्ट और निश्चित मान्यताओं नहीं हैं। इसके अलावा, प्रोस्टेटिक ट्यूमर के लोगों से ली गई कई ऊतक नमूनों में सूक्ष्मदर्शी के तहत निरीक्षण सूजन प्रक्रियाओं का पता लगाने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • प्रोस्टेट कैंसर के निदान की दर निम्नानुसार है: 40 से कम उम्र के पुरुषों के लिए 1 99 0 में, 1 से 38 आयु वर्ग के पुरुषों के लिए 40 से 59 वर्ष और 1 से 14 साल की उम्र के पुरुषों के लिए और 69 साल
    • पीएसए के तेजी से आत्म निदान परीक्षण तैयार किए गए हैं जो 10 मिनट में सटीक पीएसए मूल्य प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। इनमें एक पोर्टेबल डिवाइस है, जिसमें एक स्क्रीन से लैस किया गया है, जिसमें रक्त का नमूना डाला गया है: परिणाम 10 मिनट के बाद प्रदर्शन पर दिखाए जाते हैं। यदि आप इस प्रकार का परीक्षण उपलब्ध है तो आप अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com