कैसे प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम करने के लिए

प्रोस्टेट कैंसर पुरुषों में सबसे आम कैंसर है संयुक्त राज्य अमेरिका में यह कैंसर से संबंधित मौतों का दूसरा प्रमुख कारण भी है। प्रोस्टेट एक अखरोट के आकार का ग्रंथि है जो लिंग के आधार के पीछे और मूत्राशय के नीचे है। इसका कार्य मौलिक प्लाज्मा का उत्पादन करना है, जो तरल है जो रक्षा, पोषण और शुक्राणु को परिवहन में मदद करता है। एक बार कारक है कि प्रोस्टेट कैंसर के विकसित होने की संभावना बढ़ के लिए योगदान के बारे में सूचित, आप उपयुक्त परीक्षण प्रक्रिया से गुजरना जीवन शैली में परिवर्तन को अपनाने या दवाओं और पूरक आहार लेने के इस कैंसर के खतरे को कम करने के लिए कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

प्रोस्टेट कैंसर के साथ संबद्ध जोखिम जानिए
प्रोस्टेट कैंसर चरण 1 के जोखिम को कम करें
1
व्यक्तिगत जोखिम कारकों के बारे में जानें मुख्य जोखिम कारकों में से हमें उम्र और परिचितता पर विचार करना चाहिए। उम्र के साथ प्रोस्टेट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है मामलों के 75% किसी भी योजना या सटीक आदेश, रोगियों के लगभग 20% जिसका प्रोस्टेट कैंसर का निदान किया गया है प्रोस्टेट कैंसर परिवार में होने वाली घटनाओं के साथ है की विशेषता नहीं है हालांकि। यह विकृति लगभग 5% मामलों में विरासत में मिली है।
  • प्रोस्टेट कैंसर का 80% से अधिक आयु 65 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों द्वारा निदान किया जाता है।
  • आप प्रोस्टेट कैंसर मरीज के साथ एक पहली डिग्री रिश्तेदार है (यह अपने पिता, भाई या बेटे चाहे), एक ही कैंसर के विकसित होने की संभावना दो तीन बार औसत जोखिम की तुलना में अधिक है।
  • यदि बीआरसीए 1 और / या बीआरसीए 2 में उत्परिवर्तन जीव में आ चुके हैं, तो प्रोस्टेट कैंसर के विकास का खतरा अधिक है। आपका डॉक्टर आपको विशेष परीक्षण के साथ लिख सकता है जो उनकी मौजूदगी का संकेत देगा।
  • प्रोस्टेट कैंसर, जीवन की परिधि और कमर और कूल्हे के बीच का अनुपात है। दूसरे शब्दों में, आंत का वसा का गठन इस ट्यूमर के विकास की संभावना को बढ़ा सकता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 2
    2
    जातीयता से संबंधित जोखिमों के बारे में जानें उदाहरण के लिए, अफ्रीकी-अमेरिकियों में इस रोग का जोखिम काकेशियान विषयों की तुलना में 60% अधिक है। इसके अलावा, प्रोस्टेट कैंसर से मरने की संभावना और युवावस्था में प्रोस्टेट कैंसर के विकास से कोकेशियन पुरुषों की तुलना में दोगुनी हो सकती है
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र, स्टेप 3
    3
    पता करें कि हार्मोन कैसे शामिल हैं शरीर द्वारा स्वाभाविक रूप से स्रावित हार्मोन प्रोस्टेट कैंसर के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। टेस्टोस्टेरोन मानव शरीर द्वारा निर्मित हार्मोन है जिस पर आवाज़ का गंभीर टोन निर्भर करता है, मांसपेशियों में वृद्धि और पुरुष की हड्डियों की ताकत। इसके अलावा, यह पुरुष विषयों में कामेच्छा और यौन प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है और उनके आक्रामक स्वभाव में योगदान देता है। टेस्टोस्टेरोन स्वाभाविक रूप से डायहाइडोटोस्टोस्टेरोन (डीएचटी) में परिवर्तित होने पर प्रोस्टेटिक कोशिका के विकास को प्रेरित किया जाता है। कुछ अध्ययनों के अनुसार, डीएचटी के उच्च सूचकांक और प्रोस्टेट कैंसर की शुरुआत के बीच एक सहसंबंध है।
  • इस घातक नियोप्लाज्म के विकास में शामिल अन्य हार्मोन्समाइटमैडीन या इंसुलिन जैसी वृद्धि कारक हैं जिन्हें IGF-1 भी कहा जाता है। प्रोस्टेट कैंसर में मामूली वृद्धि IGF-1 के उच्च स्तर वाले पुरुषों में दर्ज की गई है
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 4
    4
    लक्षणों को पहचानें प्रोस्टेट कैंसर एक लक्षण के परिणाम के साथ है। अपने चिकित्सक से, विशेष रूप से रात में, कमजोर मूत्र धारा या बाधित, कठिनाई या मूत्र को निष्कासित करने के प्रयास अक्सर पेशाब के लिए देखें, अक्षमता मूत्र या वीर्य में पेशाब करने के लिए, दर्द या पेशाब के दौरान जल, रक्त, पीठ, श्रोणि या पैल्विक क्षेत्र में निर्माण की समस्याओं या लगातार दर्द।
  • ये लक्षण प्रोस्टेट कैंसर का जरूरी अर्थ नहीं है। हालांकि, आपके चिकित्सक द्वारा दौरा किया जाना अच्छा है, ताकि आप जान सकें कि अन्य समस्याओं से गुज़रने के लिए कौन-सी परीक्षाएं आती हैं या निकाले जाते हैं।
  • भाग 2

    प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें
    प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    डिजिटल रेक्टल अन्वेषण (डीआरई) से गुजरना प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने में पहला कदम अपने डॉक्टर से परामर्श करना है। वह यह देखने के लिए कि क्या यह संभावना मौजूद है, गुदा की आंतरिक जांच के लिए आगे बढ़ेगी। दस्ताने पहनने के बाद, प्रोस्टेट की सतह पर किसी भी अनियमितता का पता लगाने के लिए गुदा के माध्यम से एक उंगली डालें।
    • प्रोस्टेट कैंसर के औसत जोखिम के भीतर आने वाले पुरुष विषयों को 50 वर्ष की आयु के आसपास इस प्रक्रिया से गुजरना चाहिए। अफ्रीकी अमेरिकियों और पुरुषों, जिनके पास 65 वर्ष की आयु से पहले प्रोस्टेट कैंसर का निदान किया गया है, उन्हें पहली डिग्री वाले रिश्तेदार के पास 40-45 वर्ष की उम्र में गुदा की खोज करना चाहिए।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र, चरण 6
    2
    विशिष्ट प्रोस्टेट एंटीजन (पीएसए) की मात्रा का आकलन करें यह एक परीक्षा है जो रक्त संग्रह से प्रणाली में इस प्रतिजन के स्तर की पहचान करने की अनुमति देता है। प्रथम परीक्षण के दौरान प्राप्त परिणामों पर निर्भर करते हुए, डॉक्टर आपको समय-समय पर इन विश्लेषणों को दोहराने के लिए लिख सकते हैं। पीएसए स्तर जितना अधिक होगा, उतनी ही अधिक बार नियंत्रण होंगे। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक ज़ोरदार पीएसए है, तो आपका डॉक्टर आपको आगे की जांच कर पाएगा कि यह कारण प्रोस्टेट कैंसर है।
  • के अनुसार "अमेरिकन कैंसर सोसाइटी" (एक अमेरिकी स्वैच्छिक संगठन जिसका उद्देश्य कैंसर का उन्मूलन करना है), यदि पीएसए 2.5 एनजी / एमएल से अधिक है, तो विश्लेषण हर साल दोहराया जाना चाहिए। अगर यह 2.5 एनजी / एमएल से कम है, तो यह हर दो साल तक इंतजार करने के लिए पर्याप्त है।
  • यदि पीएसए 4-10 एनजी / एमएल के बीच है, तो प्रोस्टेट कैंसर होने का चार मौकों में से एक है। यदि यह 10 एनजी / एमएल से अधिक है, तो संभावना 50% से अधिक है।
  • डिजिटल रीक्टल अन्वेषण (डीआरई) या पीएसए परख के माध्यम से खोजा जाने वाली अनियमितताओं को ट्रांस्टेक्टल प्रोस्टाटिक अल्ट्रासाउंड के साथ और जांच की जा सकती है, यदि आवश्यक हो, तो एक बायोप्सी।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 7
    3
    दवा के उपचार के बारे में जानें आपका डॉक्टर प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने वाली दवाओं को भी लिख सकता है कुछ चिकित्सीय अध्ययनों से पता चला है कि इन मामलों में Avodart और Proscar दवाएं प्रभावी हैं। वे सौम्य prostatic hyperplasia के उपचार में उपयोग किया जाता है, एक ऐसी स्थिति जिसमें गैर-घातक प्रोस्टेट ग्रंथि की मात्रा में वृद्धि होती है।
  • नतीजतन, ये दवाएं हैं "बंद लेबल" प्रोस्टेट कैंसर की रोकथाम में, जिसका मतलब है कि वे चिकित्सीय संकेतों के लिए उपयोग किए जाते हैं, जिनके लिए वे उत्पाद विशेषताओं के सारांश में प्रदान किए जाते हैं।
  • भाग 3

    पोषण और शारीरिक गतिविधि के साथ प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करें
    प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 8
    1
    ट्रेन नियमित रूप से प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम करने का एक शानदार तरीका खेल खेलना है कुछ अध्ययनों से यह भी संकेत मिलता है कि यह अधिक तीव्र प्रशिक्षण के साथ काफी कम हो जाता है। इसलिए, आपको एरोबिक व्यायाम हर दिन 5-6 दिनों के लिए कम से कम 30 मिनट प्रति दिन करना चाहिए।
    • क्योंकि यह बेहतर परिसंचरण, एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली और वृद्धि की ऊर्जा सहित स्वास्थ्य लाभ का उत्पादन एरोबिक गतिविधि, व्यायाम का सबसे अच्छा प्रकार बीमारी को रोकने के लिए है।
    • एरोबिक स्पोर्ट्स में आप साइकिल चालन, तैराकी, चलने, नृत्य, कताई और रोइंग की कोशिश कर सकते हैं। आपको रोजमर्रा की जिंदगी में शारीरिक रूप से सक्रिय रहने के लिए प्रयास करना चाहिए। लिफ्ट लेने की बजाए सीढ़ियों पर जाएं, जब आप कार्यालय में जाते हैं या एक डेस्क का इस्तेमाल करते हैं, तो उस जगह पर खड़े रहने के लिए कार को दूर कीजिए, जो आपको बैठने की इजाजत देता है
    • एक अध्ययन के मुताबिक प्रोस्टेट कैंसर से मृत्यु का जोखिम 61% कम है जो उच्च तीव्रता वाली एरोबिक अभ्यास के एक सप्ताह में कम से कम 3 घंटे कर रहे हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 9
    2
    बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) घटाएं पुरुष जो सामान्य शरीर के वजन वाले पुरुषों की तुलना में प्रोस्टेट कैंसर विकसित करने का कम खतरा है, पुरुषों को मोटे तौर पर माना जाता है। बॉडी मास इंडेक्स माप की एक इकाई है जो आपको ऊंचाई और वजन के आधार पर शरीर में वसा की गणना करने की अनुमति देता है। इसे चार श्रेणियों में बांटा जा सकता है: कम वजन (18.5 से नीचे), मध्यम (18.5 और 25 के बीच), अधिक वजन (25 और 30 के बीच) और अधिक वजन (30 से अधिक)।
  • अपनी बीएमआई की गणना करने के लिए, ऊँचाई के वर्ग द्वारा किलो में व्यक्त वजन को विभाजित करें, मीटर में व्यक्त (बीएमआई = किग्रा / एम²)।
  • एक भोजन योजना स्थापित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको स्वस्थ लेकिन प्रभावी गति से अपना वजन कम करने के लिए सुनिश्चित करेगा।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    अधिक बार सेक्स करें प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम करने का एक अन्य तरीका यौन गतिविधि को बढ़ाने के लिए है एक ऑस्ट्रेलियाई अध्ययन के मुताबिक, यदि आप कम से कम पांच हफ्ते में हस्तमैथुन करते हैं, तो 70 साल की उम्र से पहले प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना 34% कम हो जाती है। इस मानदंड के बाद, साप्ताहिक स्खलन की कुल संख्या की गणना की जाती है।
  • अनुसंधान ने अनुमान लगाया है कि कारण इस तथ्य के कारण है कि मौखिक द्रव के संचय में कैसरजन होते हैं जो स्खलन के दौरान निष्कासित होते हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 11



    4
    वसा का सेवन कम करें आप अपने खाने की शैली में बदलाव करके प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम कर सकते हैं। इस रोग को विकसित करने की संभावना कम करने के लिए, आपको कम वसा वाले आहार का पालन करना चाहिए कई अध्ययनों के अनुसार, संतृप्त वसा में उच्च आहार और प्रोस्टेट कैंसर की घटना के बीच एक कड़ी है।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, वसा को अधिकतम 30% दैनिक कैलोरी की जरूरत है। विशेष रूप से, संतृप्त लोगों को कैलोरी की दैनिक खपत का 20% से अधिक नहीं होना चाहिए, जबकि पॉलीअनसैचुरेटेड और मोनोअनसैचुरेटेड वसा का संयोजन 10% से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र, स्टेर 12
    5
    कम लाल मांस और डेयरी उत्पादों खाओ। यदि आप अपने आहार में वसा को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो कम लाल मांस और डेयरी उत्पादों का उपभोग करने की कोशिश करें इसके अलावा, आप लाल मांस, डेयरी उत्पादों और अंडों की खपत को कम करने या नष्ट करने से प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम कर सकते हैं।
  • लाल मांस संतृप्त वसा का एक महत्वपूर्ण स्रोत है और IGF-1 के स्तर को भी बढ़ाता है, प्रोस्टेट कैंसर के बढ़ते जोखिम से जुड़े हार्मोन।
  • एक सामान्य नियम है प्रत्येक प्रोटीन भाग को 85 ग्राम तक, अधिकतम प्रति दिन 175 ग्राम तक सीमित करना।
  • रेड मांस, डेयरी उत्पाद और अंडे, कोलेइन के स्तर भी बढ़ाते हैं, प्रोस्टेट कैंसर के बढ़ते जोखिम से जुड़े एक पोषक तत्व।
  • दूध डेरिवेटिव भी संतृप्त वसा और कैल्शियम के काफी स्रोत हो सकते हैं। इसके अलावा, अत्यधिक कैल्शियम सेवन द्वारा प्रोस्टेट कैंसर का खतरा बढ़ सकता है।
  • आप दूध, पनीर और दही जैसे डेयरी उत्पादों को कम करके या इससे भी कम करके इस खनिज का सेवन कम कर सकते हैं। इसके बजाय, सोया आधारित विकल्प चुनें।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 13
    6
    सोया की खपत में वृद्धि। सोया उत्पादों पर विचार करने का एक अन्य आहार विकल्प है यदि आप प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करना चाहते हैं। इसमें isoflavones, प्राकृतिक रासायनिक यौगिक शामिल हैं जो एक एस्ट्रोजेनिक कार्रवाई की पेशकश करते हैं। प्रयोगशाला परीक्षणों से पता चला है कि वे प्रोस्टेट कैंसर कोशिकाओं के विकास को रोकते हैं।
  • अपने आहार में सोया दूध, टेम्पेह, मिसो और टोफू जैसे सोया उत्पादों को जोड़ने का प्रयास करें
  • यह पाया गया है कि अमेरिकी एडवेंटिस्ट समुदायों के पुरुषों में इस वज़न की एक उच्च खपत, लगभग 90 मिलीग्राम प्रति दिन, ने प्रोस्टेट कैंसर का जोखिम 70% कम कर दिया है।
  • सोया युक्त सभी खाद्य पदार्थ प्रति सेवारत 30-40 मिलीग्राम isoflavones प्रदान करते हैं।
  • आईसोफ्लावोन के अन्य स्रोत मूंगफली और फलियां हैं जिनमें चना, दाल और सेम शामिल हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 14
    7
    अधिक फल और सब्जियां खाएं प्रचुर मात्रा में, वे प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद करते हैं। लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सिडेंट वाले सब्जियां खाएं यह एक पदार्थ है जिसमें पकाया टमाटर अमीर हैं। यह पाया गया है कि 35% प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना है और उन्नत प्रोस्टेट कैंसर का जोखिम 50% कम हो जाता है। प्याज, लहसुन, लीक, उथले और chives में कार्बनिक थाइकोम्पोसाइट होते हैं, जो प्रोस्टेट कैंसर के कम जोखिम से संबंधित हैं।
  • आपको गोभी, ब्रोकोली, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, फूलगोभी और हॉर्सडाडिश भी खाने चाहिए क्योंकि वे पदार्थ होते हैं जो प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करते हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 15
    8
    सबसे गर्म मछली कुक आपको फैटी मछली की खपत में वृद्धि करना चाहिए, क्योंकि यह ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध है और इसलिए, प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना को कम कर सकता है। टूना, सामन, ट्राउट, हेरिंग और सार्डिन के साथ कुछ नए व्यंजनों की कोशिश करें।
  • यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप सन बीज के माध्यम से अपने आहार में ओमेगा -3 फैटी एसिड जोड़ सकते हैं। आप उन्हें पूरे, कीमा बनाया हुआ या जमीन खरीद सकते हैं और उन्हें अपने व्यंजन तैयार करने के लिए जोड़ सकते हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र, स्टेर 16
    9
    रेड वाइन पी लो इस स्थिति के जोखिम को कम करने में मदद करता है वास्तव में, लाल अंगूर की त्वचा में एक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो प्रोस्टेट कैंसर के विकास को रोक सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, तो आप इसे कम मात्रा में उपभोग करना चाहिए। दो गिलास या प्रति दिन 300 मिलीलीटर न लें।
  • यदि सेवन की सिफारिश की खुराक से अधिक है, लाभकारी प्रभाव समझौता किया जा सकता है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 17
    10
    हरी चाय तैयार करें ग्रीन टी प्रोस्टेट कैंसर का खतरा भी कम कर सकता है क्योंकि यह पॉलीफेनिक यौगिकों, विशेष रूप से कैटिंस में समृद्ध है, जो इस नवोप्लाज्म से बचा सकता है। नाश्ते या दोपहर के भोजन के लिए एक कप पीने की कोशिश करो ताकि उसके कार्यों से फायदा हो।
  • दुर्भाग्य से, चाय की उपस्थिति में हरे रंग की चाय का अत्यधिक सेवन करने की अनुमति नहीं होती क्योंकि दुष्प्रभाव, नींद, सिरदर्द, टाचीकार्डिया, मतली, उल्टी और दस्त शामिल हैं।
  • काली चाय में पॉलीफेनोल और कैटेचिन की हरी चाय की तुलना में बहुत कम है।
  • भाग 4

    प्रोस्टेट कैंसर को कम करने के लिए विटामिन और फाइटोथेरेप्यूटिक सप्लीमेंट्स का उपयोग करें
    प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाली छवि 18
    1
    कुछ विटामिन और खनिजों की खपत को सीमित करें सबसे पहले सूचित सेलेनियम और विटामिन ई की खुराक प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को दोगुना कर सकती हैं, खासकर अगर शरीर में सेलेनियम के स्तर पहले से कम हैं।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला चित्र, स्टेप 1 9
    2
    विटामिन और प्राकृतिक खनिजों का सेवन बढ़ता है कुछ खुराक हैं जो प्रोस्टेट कैंसर से मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से सहायता करते हैं। बी विटामिन से फोलेट को प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना को कम करने के लिए दिखाया गया है। हालांकि, आपको फोलिक एसिड नहीं लेना चाहिए, जो फोलेट्स का सिंथेटिक रूप है, क्योंकि इस रोग के जोखिम को बढ़ाने के लिए इसकी खोज की गई है।
  • आपको जस्ता का एक पर्याप्त स्तर भी बनाए रखना चाहिए। हालांकि साक्ष्य विरोधाभासी है, यह एक खनिज माना जाता है जो प्रोस्टेट कैंसर के खिलाफ एक सुरक्षात्मक कार्रवाई करता है, जबकि एक कमी या अतिरिक्त इसके विकास को बढ़ावा दे सकता है।
  • इस पर आयोजित एक अध्ययन "राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान" (स्वास्थ्य और मानव सेवा के संयुक्त राज्य विभाग के एक एजेंसी) ने मल्टीविटामिन के उपयोग और प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम के बीच कोई संबंध नहीं बताया है।
  • प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने वाला स्टेर 20
    3
    हर्बल सेवन बढ़ता है प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना कम करने के लिए अन्य फाइटोथेरेप्यूटिक उत्पादों की कोशिश करें। कुछ प्रयोगशाला परीक्षणों ने पाया है कि जिफ़्लैमेंड के नाम पर बेची गई अदरक, अजवायन की पत्ती, दौनी और हरी चाय का मिश्रण 78% प्रोस्टेट कैंसर कोशिकाओं के विकास को कम कर सकता है। एक अन्य हर्बल संयोजन को एफबीएल 101 कहा जाता है और यह सोया, ब्लैक कोहोश, दोंग क्वाई, नद्यपान और लाल तिपतिया घास का एक संयोजन है। इसने प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने पर सकारात्मक नतीजों का उत्पादन किया है।
  • के शोधकर्ताओं "राष्ट्रीय कैंसर संस्थान" (स्वास्थ्य और मानव सेवा के संयुक्त राज्य विभाग के एक एजेंसी) प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित कुछ चूहों को एफबीएल 101 प्रशासित किया और इस स्थिति के विकास में प्रतिगमन की खोज की।
  • ज़ीफ्लमेंड की खुराक एक दिन में 2 कैप्सूल से परिपूर्ण पेट के साथ होती है। हर्बल पूरक के किसी भी प्रकार को लेने से पहले आपको अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप नारंगी एजेंट के संपर्क में हैं, तो वियतनाम युद्ध के दौरान व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाला एक रसायन, आपको प्रोस्टेट कैंसर का पता लगाने के लिए परीक्षण से गुजरना चाहिए। "वयोवृद्ध मामलों के विभाग" (संयुक्त राज्य अमेरिका के सशस्त्र बलों के पूर्व सैनिकों से संबंधित डिक्सासी) नारंगी एजेंट के संपर्क के साथ जुड़े रोगों की सूची में प्रोस्टेट ट्यूमर सूचीबद्ध करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com