मस्तिष्क कैंसर को कैसे रोकें

ब्रेन कैंसर छोटे मस्तिष्क ट्यूमर का हमला है फिर भी डॉक्टरों ने प्राथमिक ट्यूमर के मुख्य कारणों को नहीं समझा। वे मस्तिष्क पर कैंसर के ऊपर ले जाने तक बढ़ने और विस्तार करना शुरू करते हैं। जब भी कोई असामान्य ऊतक या कोशिका बढ़ता है, तो तंत्रिका तंत्र को कार्य करने में कठिनाई होती है और संकेतों और लक्षणों को ट्रिगर कर सकता है जो समस्या की उपस्थिति का संकेत देते हैं। मस्तिष्क कैंसर के उपचार में सबसे आम उपचार सर्जरी है विकिरण और कीमोथेरेपी का भी उपयोग किया जाता है, जैसा कि मस्तिष्क सूजन को कम करने के लिए स्टेरॉयड का नुस्खा है। परिवार में समान कैंसर के मामलों को समझने और शोध के माध्यम से मस्तिष्क कैंसर को रोकने की कोशिश करें, और फिर उन व्यवहारों को अपनाना जो रोग के जोखिम को कम कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

रोकथाम ब्रेन कैंसर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिवार के इतिहास पर जानकारी के लिए अपने रिश्तेदारों से पूछें किसी भी मस्तिष्क के कैंसर या आपके परिवार के भीतर होने वाली अन्य बीमारियों की उपस्थिति को जानने से कैंसर से बचाव में मदद मिल सकती है। ज्ञान आपको लक्षणों की पहचान करने और उपचार विकल्पों को समझने में सहायता करेगा। जब कैंसर का शुरुआती निदान किया जाता है, तो रोगी की जीवन प्रत्याशा का विस्तार हो सकता है।
  • रोकथाम ब्रेन कैंसर चरण 2 नामक छवि
    2
    पर्यावरण की स्थिति नोट करें मस्तिष्क में आणविक और सेलुलर म्यूटेशन ट्यूमर का कारण बन सकता है और कैंसर का कारण बन सकता है। कुछ पर्यावरणीय तत्वों का एक्सपोजर भी जोखिम बढ़ा सकते हैं। मस्तिष्क के कैंसर को रोकने के लिए, इस से बचें विनाइल क्लोराइड और अन्य कार्सिनोजेनिक रसायनों विकिरण के साथ प्रदर्शन किए गए सिर पर किसी चिकित्सीय उपचार के बारे में अवगत रहें सिर पर विकिरण की कम खुराक अन्य ट्यूमर के इलाज के मामले में या बचपन से भी हो सकती है, अगर विकिरण को खोपड़ी में फंगल संक्रमण से लड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • रोकथाम ब्रेन कैंसर चरण 3 नामक छवि
    3



    किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं या प्रतिरक्षा प्रणाली की जांच करें प्रतिरक्षा प्रणाली के कुछ रोगों ने एक दुर्लभ प्रकार के मस्तिष्क के कैंसर को जन्म दिया है जिसे केंद्रीय तंत्रिका तंत्र की प्राथमिक लिंफोमा कहा जाता है। दृष्टि और मांसपेशियों की कमजोरी के लक्षण लक्षण हैं जो चिकित्सक द्वारा जाँच किए जाने चाहिए।
  • रोकथाम ब्रेन कैंसर चरण 4 नामक छवि
    4
    सेल फोन के इस्तेमाल पर ध्यान दें यह दिखाने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि सेल फ़ोन उपयोग मस्तिष्क कैंसर का कारण बनता है। लेकिन इसे रोकने के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि मोबाइल फोन शरीर को सीधे विकिरण का उत्सर्जन करता है। निरंतर शोध और इसके बारे में खोजों पर अपडेट किया गया, और फोन पर खर्च किए गए समय की जानकारी के बारे में पता करें। यह लंबी अवधि के लिए लैपटॉप, टेबलेट और कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग से भी बचा जाता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें ब्रेन कैंसर चरण 5
    5
    एक स्वस्थ जीवन जीना मस्तिष्क कैंसर और सभी प्रकार के कैंसर को रोकने के लिए प्रतिबद्ध, स्वस्थ और पौष्टिक भोजन करना, धूम्रपान न करना, संयम में पीने और जितना संभव हो उतना आपके जीवन से तनाव को दूर करना।
  • टिप्स

    • अपने आप को स्वयंसेवक या दाता के रूप में पेश करने के विचार पर विचार करें मस्तिष्क कैंसर के पीड़ितों की सहायता करने के लिए धन प्राप्त करने के लिए कई धर्मार्थ संगठन काम कर रहे हैं। स्वयंसेवक के रूप में काम करके, धन इकट्ठा करने और पैसे दान करने से, आप इस गंभीर बीमारी से प्रभावित लोगों की सहायता कर सकते हैं।
    • नवीनतम चिकित्सा अनुसंधान पर अद्यतित रहें नवीनतम जानकारी आपको कैंसर की रोकथाम पर अपने ज्ञान को बेहतर बनाने में मदद करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com