मेयो क्लिनिक में नियुक्ति कैसे प्राप्त करें I

हर साल संयुक्त राज्य अमेरिका और 150 देशों से एक लाख से अधिक मरीजों का दौरा किया जाता है मेयो क्लिनिक

, एक गैर लाभ अनुसंधान और चिकित्सा पद्धति प्रमुख अमेरिकी महानगरीय क्षेत्रों (रोचेस्टर, मिनेसोटा, जैक्सनविल, फ्लोरिडा, और Scottsdale / गोवा, दमन) और अनेक स्थानों में विभिन्न विशेषज्ञताओं के साथ कई छोटे क्लीनिक में तीन मुख्य केंद्र हैं कि चार राज्यों (आयोवा, जॉर्जिया, विस्कॉन्सिन और मिनेसोटा) एक प्रथम श्रेणी के चिकित्सा संस्थान के रूप में अपनी उत्कृष्ट प्रतिष्ठा और तथ्य यह है कि रोगियों को अक्सर किसी चिकित्सक द्वारा देखने के लिए संदर्भों की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए नियुक्ति प्राप्त करना बहुत मुश्किल है - कई मामलों में आपको प्रतीक्षा करने के लिए स्वयं को तैयार करना पड़ता है कुछ महीनों

कदम

भाग 1

एक नियुक्ति प्राप्त करें
मेयो क्लिनिक चरण 1 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
1
ऑनलाइन नियुक्ति का समय निर्धारित करें पृष्ठ से कनेक्ट करें https://mayoclinic.org और लिंक पर क्लिक करें "एक नियुक्ति का अनुरोध करें" स्क्रीन के दाईं ओर स्थित इस तरीके से आप उस अनुभाग को निर्देशित कर रहे हैं जहां आप एक मेडिकल परीक्षा के लिए ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं।
  • विदेशी मरीज़ जो एक ऑनलाइन यात्रा बुक करने की कोशिश करते हैं, उन्हें पहले बटन के नीचे सूची में अपनी भाषा चुननी होगी "एक नियुक्ति का अनुरोध करें" और निम्न पृष्ठों पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। अंग्रेजी के अलावा उपलब्ध भाषाओं स्पेनिश, मंदारिन चीनी, अरबी और पुर्तगाली हैं
  • पहले एक स्वास्थ्य बीमा कंपनी और सामान्य चिकित्सक से संपर्क किए बिना नियुक्ति का अनुरोध करने की प्रक्रिया शुरू न करें।
  • मेयो क्लिनिक चरण 2 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    2
    एक चिकित्सा केंद्र चुनें तीन प्रमुख स्वास्थ्य देखभाल केंद्र रोचेस्टर, मिनेसोटा, जैक्सनविल, फ्लोरिडा, और स्कॉट्सडेल, एरिज़ोना में स्थित हैं। पता है कि आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप संरचना सबसे निकटतम नहीं है, यह देखते हुए कि कुछ मामलों में कुछ विशेषज्ञों का पूर्वानुमान नहीं किया जा सकता है।
  • रोचेस्टर, मिनेसोटा में मेडिकल सेंटर, मेयो क्लिनिक एसोसिएशन में सबसे महत्वपूर्ण है, सेवाओं की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है और इसमें सबसे ज्यादा डॉक्टर शामिल हैं
  • सर्दी के दौरान आमतौर पर ठंड और कठोर जलवायु के कारण, रोचेस्टर शहर शायद सर्दियों के महीनों में कम से कम व्यस्त रहता है, जिसका अर्थ है छोटी प्रतीक्षा सूची।
  • मेयो क्लिनिक चरण 3 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    3
    रोगी के बारे में जानकारी प्रदान करें ऑनलाइन चिकित्सा केंद्र का चयन करने के बाद, आपको संभावित रोगी के डेटा दर्ज करना होगा (यह एक दोस्त, एक परिवार के सदस्य या स्वयं)। फ़ॉर्म भरते समय यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी दर्ज करना याद रखें, ताकि नियुक्ति समयबद्धन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए
  • फ़ॉर्म भरते समय आपके पास अपनी उंगलियों पर महत्वपूर्ण डेटा होना चाहिए, जिसमें जन्म तिथि, पता, बीमा कंपनी का ब्योरा और रोग के बारे में जानकारी शामिल है।
  • चिकित्सा दस्तावेज भी आवश्यक है, जैसे कि विश्लेषण, रेडियोग्राफ़ और अन्य नैदानिक ​​परीक्षण
  • जब आप फॉर्म पूरा कर लिया है, तो बटन पर क्लिक करें "अनुरोध भेजें" पृष्ठ के निचले भाग में स्थित
  • एक मेयो क्लिनिक प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे (आमतौर पर कुछ व्यावसायिक दिनों के भीतर) एक नियुक्ति करने से पहले अतिरिक्त चिकित्सा और वित्तीय विवरणों का पुनरावलोकन करने के लिए
  • मेयो क्लिनिक चरण 4 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    4
    क्लिनिक को बुलाओ ऑनलाइन जांच के लिए यह एक वैकल्पिक प्रक्रिया है यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो आपको उस विशिष्ट संरचना को कॉल करना चाहिए जहां आप जाना चाहते हैं, क्योंकि नियुक्तियों के प्रबंधन के लिए कोई केंद्रीय कार्यालय नहीं है आप उस कार्यालय के लिए सही संख्या पा सकते हैं जिसे आप मेयो क्लिनिक वेबसाइट पर संपर्क करना चाहते हैं।
  • जब आप कॉल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी महत्वपूर्ण मरीज की जानकारी आपकी उंगलियों पर है, जिसमें ऑनलाइन प्रक्रिया के लिए आवश्यक जानकारी शामिल है
  • प्रत्यक्ष रूप से कॉल करके एक नियुक्ति प्राप्त करने की संभावना टेलीमैटिक अनुरोध से अधिक या कम नहीं है और प्रतीक्षा समय समान है
  • मेयो क्लिनिक चरण 5 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    5
    प्रतीक्षा करने के लिए तैयार प्रतीक्षा के समय का परिमाण कुछ महीनों में है, लेकिन बीमारी की गंभीरता और आपके द्वारा चुने गए केंद्र के काम की मात्रा में कुछ खास प्रभाव पड़ता है। इस बीच, अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से मिलना जारी रखें और अपने क्लिनिक से संपर्क करें यदि आपके स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण बदलाव दिखाई देते हैं।
  • अगर आप एक चिकित्सक के पास नियुक्ति के बिना खुद को पेश करते हैं, तो आप जल्दी से एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं - इस मामले में, इंतजार करने वाले मरीजों के बारे में एक हफ्ते या इससे ज्यादा हो, मरीजों की संख्या और उनकी स्थिति की गंभीरता को निरस्त करने के आधार पर।
  • यदि आप बहुत बीमार हैं तो मेयो क्लिनिक चिकित्सक द्वारा दौरा करने के लिए इंतजार न करें यदि नियुक्ति का इंतजार करते समय हालत खराब हो जाती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें और संदर्भ के एक पत्र की मांग करें, अगर आपने इसे पहले से ही प्रदान नहीं किया है - इस तरह, आप प्रक्रिया को गति दे सकते हैं।
  • मेयो क्लिनिक चरण 6 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    6



    अपने साथ सभी उपयोगी और प्रासंगिक जानकारी लाओ यात्रा के दिन, चिकित्सक को दिखाने के लिए नैदानिक ​​इतिहास और अन्य उचित डेटा के बारे में सभी दस्तावेज़ीकरण याद रखें। मेयो क्लिनिक के डॉक्टरों ने नैदानिक ​​और चिकित्सीय प्रक्रिया के भाग के रूप में सभी इतिहास और पिछली परीक्षाओं की जांच की।
  • आपके पास पिछले एक्स-रे, परीक्षा के परिणाम और अन्य सभी महत्वपूर्ण विवरण होंगे।
  • भाग 2

    प्रारंभिक प्रक्रिया का पालन करें
    मेयो क्लिनिक चरण 7 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    1
    परिवार के डॉक्टर के पास जाओ मेयो क्लिनिक में एक नियुक्ति करने की कोशिश करने से पहले, आपको डॉक्टर से बात करनी चाहिए और पूछना चाहिए कि क्या आपको ऐसी परिस्थितियों के लिए विशेषज्ञ उपचार की ज़रूरत है जो आप से पीड़ित हैं। मेयो क्लिनिक डॉक्टरों को दुनिया में सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन वे आमतौर पर चिकित्सा के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट हैं - आपकी बीमारी को सामान्य चिकित्सक द्वारा बेहतर प्रबंधन किया जा सकता है।
    • पहले अपने आप को सूचित करें यदि आपको लगता है कि आपको एक विशेषज्ञ की ज़रूरत है यदि परिवार चिकित्सक इस संदेह की पुष्टि करता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि मेयो क्लिनिक द्वारा दी गई सेवाएं आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त हैं - वैकल्पिक रूप से, आप खुद को शोध कर सकते हैं
  • मेयो क्लिनिक चरण 8 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    2
    संगठन की वेबसाइट से परामर्श करें नियुक्ति करने से पहले आपको सारी जानकारी प्राप्त करने का यह सबसे अच्छा तरीका है आप अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह आपका एकमात्र विकल्प नहीं है। मेयो क्लिनिक वेबसाइट यहां उपलब्ध है: https://mayoclinic.org.
  • यदि विशेषज्ञ सेवाएं अधिक महत्वपूर्ण हैं जहां क्लिनिक स्थित है, तो आप यह पता कर सकते हैं कि कौन सी केंद्र सुविधा की वेबसाइट पर जाकर आपकी तरह मामलों का इलाज कर सकता है।
  • मेयो क्लिनिक चरण 9 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    3
    अपनी चिकित्सा आवश्यकताओं को स्थापित करें नियुक्तियों का निर्धारण मुख्य रूप से रोगियों की जरूरतों के आधार पर होता है और सबसे गंभीर मामले पूर्वता लेते हैं। यदि रोग तुरंत खतरनाक नहीं है, तो इसे किसी अन्य सुविधा पर डॉक्टर द्वारा प्रबंधित किया जा सकता है या यह सामान्य है, आपको मिलने से पहले लंबे समय तक इंतजार करना होगा।
  • परिवार के डॉक्टर शायद इस आकलन के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं - महत्वपूर्ण स्वास्थ्य निर्णय लेने से पहले उनसे संपर्क करना हमेशा बेहतर होता है
  • यह मूल्यांकन करें कि क्या मेयो क्लिनिक केंद्रों में से किसी एक को आपकी स्थिति का इलाज करने के लिए यात्रा करना उचित है - इसमें बहुत अधिक समय और धन लग सकता है, इसलिए आपको सावधानी से इन कारकों का ध्यान रखना चाहिए।
  • मेयो क्लिनिक चरण 10 में एक अपॉइंटमेंट प्राप्त करें
    4
    निर्धारित करें कि आपको संदर्भों के एक पत्र की आवश्यकता है यह देखते हुए कि मेयो क्लिनिक बहुत प्रसिद्ध है और उच्चतम गुणवत्ता की चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है, इसकी सेवाएं मांग में हैं। कुछ मामलों में एक नियुक्ति प्राप्त करने के लिए किसी अन्य डॉक्टर से एक पत्र की आवश्यकता होती है। यह जानने के लिए, आपको स्वास्थ्य केंद्रों में से एक को कॉल करना चाहिए और स्टाफ आपको बताएगा कि आपको इन संदर्भों को प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।
  • यद्यपि ज्यादातर मरीज़ अपने आप में नियुक्ति की व्यवस्था कर सकते हैं, कुछ बीमा कंपनियां इस बात की जरुरत करती हैं कि मेयो क्लिनिक के लिए आपको कवरेज देने से पहले प्राथमिक देखभाल प्रदाता एक असाइनमेंट पूरा करता है। एजेंसी को कॉल करें जहां आपने नियमों को जानने के लिए नीति को निकाला है
  • यद्यपि बीमा के लिए डॉक्टर के अनुरोध पत्र की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए इसे मेयो क्लिनिक के कुछ विशेषज्ञ यात्राओं तक पहुंचने के लिए इसे प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है - यही कारण है कि आपको नियुक्ति करने से पहले संपत्ति को कॉल करना चाहिए।
  • टिप्स

    • विदेशी मरीज़ फोन या ऑनलाइन द्वारा अपॉइंटमेंट्स शेड्यूल कर सकते हैं वेब के माध्यम से प्रदान किए जाने वाले निजी आंकड़ों को पासपोर्ट पर दिखाए गए लोगों से मिलना चाहिए और सभी जानकारी अंग्रेजी में प्रदान की जानी चाहिए।
    • कभी-कभी, आप नियुक्ति के बिना सीधे मेयो क्लिनिक तक पहुंच सकते हैं - इसलिए यदि आप वास्तव में हताश स्थितियों में हैं और आप अपेक्षाकृत एक चिकित्सा परिसरों में से हैं, तो यह एक कोशिश के योग्य है।

    चेतावनी

    • उपचार के समय को तेज करने के लिए लक्षणों या रोगों का आविष्कार न करें या अतिरंजना न करें। यह एक अनैतिक व्यवहार है जो गंभीर बीमारियों वाले लोगों को मजबूर करता है और जिनको तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इसके साथ ही, डॉक्टर आपके अत्याचार की सूचना देंगे जैसे ही वह आपकी यात्रा करेंगे
    • प्रोग्रामिंग प्रक्रिया के बाद और इंतजार के समय का सम्मान करने के लिए एक नियुक्ति के लिए गारंटी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com