पिल्ल के बाद दिन कैसे खरीदें

गोली के बाद सुबह आपको असुरक्षित यौन संबंध के लिए सांस लेने में मदद मिलती है या यदि आपको डर है कि लिया गया सावधानी पूर्वक प्रभावी नहीं है। आजकल इसे ढूंढना आसान हो गया है और कुछ स्थानों पर इसे नि: शुल्क प्रशासित किया गया है। सबसे पहले आप इसे लेते हैं और पहले इस समस्या को हल करते हैं।

कदम

भाग 1

गोली जाओ
1
सीधे फार्मेसी तक जाएं संयुक्त राज्य और अन्य यूरोपीय देशों में (इटली में नहीं, कम से कम आज तक), आप फार्मेसी पर सीधे ही दिन गोली खरीद सकते हैं - इसे उधार नहीं किया जा सकता है, इसलिए आप इसकी पूरी कीमत पर 12 यूरो के आसपास भुगतान करते हैं। शायद आप इसे एक जेनेरिक दवा के रूप में पा सकते हैं और इस मामले में कीमत थोड़ा कम हो सकती है। यह विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में सच है, जहां सुबह-बाद की गोली आम तौर पर आसानी से उपलब्ध है।
  • यदि आप इसे उजागर नहीं देखते हैं, तो फार्मासिस्ट से सीधे पूछें। हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में यह संकेत दिया गया है कि यह अन्य गर्भनिरोधक उत्पादों जैसे सुलभ होना चाहिए, कभी-कभी कुछ ब्रांड काउंटर के पीछे रखे या रखे जाते हैं। इस तरह फार्मासिस्ट भी आपसे बात कर सकता है जब वह इसे बचाता है।
  • 2
    जैसे यौन स्वास्थ्य क्लिनिक पर जाएं नियोजित माता-पिता. यूके में, आप निकटतम यौन स्वास्थ्य क्लिनिक या एनएचएस वॉकर-इन केंद्र में अगली दिन की गोली मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको एक सप्ताह के दिन और कार्यालय के घंटों के दौरान गोली की ज़रूरत होती है, तो शायद यह सबसे अच्छा समाधान है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, मरीज की आर्थिक स्थितियों के अनुसार नशीली दवाओं की कीमतें बदलती हैं, जो उन लोगों को भी सुलभ बनाती हैं जो बाजार मूल्य नहीं दे सकते। इस मामले में आपको अपनी आय और स्वास्थ्य बीमा के लिए कहा जाएगा ताकि वह भुगतान किया जा सके।
  • 3
    परिवार चिकित्सक को देखने के लिए जाओ अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बुक करें, लेकिन यह ज्ञात हो कि यह एक जरूरी बात है और आपको यथाशीघ्र इसे देखना चाहिए। आपको उसकी स्थिति को समझाया होगा ताकि वह दवा लिख ​​सकें
  • यदि आप अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो सहायता के लिए आप अन्य केंद्रों पर जा सकते हैं। परिवार नियोजन संघ, सलाहकार, या अपने देश में एक समान वास्तविकता को कॉल करने की कोशिश करें - एक इंटरनेट खोज के साथ आपको संदर्भ और पते आसानी से मिलना चाहिए।
  • 4
    यह समझने की कोशिश करें कि आपके विश्वविद्यालय या कॉलेज में क्या उपलब्ध हो सकता है। ज्यादातर कॉलेजों में एक चिकित्सक या नर्स के साथ एक स्वास्थ्य केंद्र है, जो आमतौर पर आपके जैसे जरूरी मामलों में पहुंचा जा सकता है। यदि आप यह सुनिश्चित नहीं हैं कि यह कैसे या कब उपलब्ध है, तो कर्मचारी के किसी सदस्य से पूछें, पोस्टर या फ़्लायर की तलाश करें जो सूचना दिखाती है या नर्स से बात करने के लिए बस पूछें।
  • कभी-कभी अगर आप इसे तत्काल कस कर देखना चाहते हैं - कभी-कभी विश्वविद्यालय में क्लिनिक (यदि कोई हो) आपकी स्थिति के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है, तो कभी-कभी परिवार चिकित्सक के साथ नियुक्ति प्राप्त करने में सक्षम होना मुश्किल हो सकता है। अक्सर संबद्ध छात्र संगठन भी लागत में कमी की पेशकश करते हैं।
  • 5
    विभिन्न विकल्पों को जानने के लिए जानें बाजार पर कई उत्पाद हैं और ये सभी मूल रूप से एक ही प्रभाव पैदा करते हैं। कुछ को कम से कम उम्र की आवश्यकता होती है, लेकिन किसी भी स्थिति में आपको संभवतः अपनी पहचान दस्तावेज़ दिखाने के लिए नहीं कहा जाएगा। आखिरकार भी नर्स या फार्मासिस्ट आपको अपने लिए सबसे उपयुक्त दवा दिखाने में सक्षम होंगे।
  • यूनाइटेड किंगडम में, दिन के दो मुख्य प्रकार होते हैं-गोलियों के बाद जो अधिक बार बेचा जाता है सबसे आम है लेवोनेल जो असुरक्षित यौन संबंध के बाद 72 घंटों (3 दिन) तक प्रभावी है और महिलाओं द्वारा 16 साल से फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है। यदि आप 18 साल से अधिक हैं, तो आपको एक नई गोली, ellaOne भी निर्धारित किया जा सकता है, जो असुरक्षित यौन संबंध के पांच दिनों तक काम करता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप अपने आईडी कार्ड को दिखाए बिना ज्यादातर फार्मेसी में सुबह-बाद की गोली प्राप्त कर सकते हैं। प्लान-बी वन स्टेप और अगली डोस 3 दिन बाद प्रभावी हो सकती है, लेकिन 30 से अधिक बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) वाले महिलाओं में काम नहीं करते हैं। वह (यूके संस्करण के अलावा) 5 तक प्रभावी होती है 35 से कम के बीएमआई वाले महिलाओं के लिए दिन, हालांकि नुस्खा आम तौर पर आवश्यक है।
  • नोरलेवो 75 किलोग्राम से अधिक वजन वाली महिलाओं में बहुत प्रभावी नहीं है, और 80 किलो से अधिक वजन वाले लोगों में पूरी तरह से अप्रभावी नहीं है - यह अन्य ब्रांडों को सुबह-बाद गोली पर लागू होता है।
  • ध्यान रखें कि आप इसे यथाशीघ्र लेना चाहिए, क्योंकि दिन के पारित होने के साथ प्रभावशीलता घट जाती है। ब्रांड खरीदने के बावजूद यह सच है
  • भाग 2

    फ्रीटा में अधिनियम


    1
    जल्दी ले जाएं सुबह-बाद की गोली, या आपातकालीन गर्भनिरोधक गोली, गर्भावस्था को रोकने में बहुत प्रभावी है अगर असुरक्षित यौन संबंध के तुरंत बाद लिया जाता है। कुछ 3 दिन बाद प्रभावी होते हैं, अन्य 5 तक। हालांकि, यदि आप जितनी जल्दी हो सके, आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है।
    • पैकेज के निर्देशों को पढ़ें और फार्मासिस्ट या नर्स से बात करें। पत्र के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें निर्देशों को जानने के लिए आप साइड इफेक्ट्स के लिए भी तैयार होंगे।
  • 2
    यदि आपको 2 गोलियां दी गईं, तो उन्हें 12 घंटे अलग करें। आम तौर पर पुराने प्रकार के गर्भनिरोधक दो गोलियां खाने के लिए प्रदान करते हैं, जिन्हें दूसरे से 12 घंटे की दूरी पर लिया जाना चाहिए- इसलिए एक बार में पहली बार लेना सुनिश्चित करें कि आपको अगले 12 घंटों बाद में लेने की अनुमति मिलती है ( यही है, यदि आप पहली बार 17:00 बजे बैठते हैं, तो आपको दूसरा एक पाने के लिए 5:00 बजे उठना होगा)।
  • आदरपूर्वक इन समय का पालन करें शरीर को सटीक समय में हार्मोन की प्रक्रिया की आवश्यकता होती है और यह अंतराल एक विशिष्ट कारण के लिए स्थापित किया गया है।
  • 3
    एक सप्ताह के भीतर चक्र की अपेक्षा करें एक बार जब आप गोली लेते हैं, तो आप थकान, सिरदर्द, मतली और उल्टी के लक्षण देखेंगे। यह सामान्य है आपका मासिक धर्म 7 दिनों के भीतर भी आना चाहिए।
  • यदि आपको चक्र 2 से 3 सप्ताह के भीतर नहीं मिलता है, तो अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें - आप गर्भवती हो सकते हैं चक्र को आने के लिए डिजाइन किया गया है, इसलिए यदि यह नहीं होता है, तो यह प्रभावी नहीं हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप एक चिकित्सा राय के लिए पूछें
  • टिप्स

    • गर्भनिरोधक की एक अधिक सुरक्षित विधि चुनें, जो आपकी जीवनशैली और रिश्तों को संतुष्ट करता है।
    • आपके साथी, या भावी साझेदार से उन गर्भ निरोधकों के बारे में बात करें, जिन्हें आप इस्तेमाल करना चाहते हैं, और सुनिश्चित करें कि नए पार्टनर बिल्कुल स्वस्थ हों यदि आप कंडोम का उपयोग न करें
    • जितनी जल्दी हो सके दिन बाद गोली ले लो - जितनी जल्दी आप इसे लेते हैं, उतना अधिक प्रभावी होगा।
    • यौन संचारित रोगों के लिए स्क्रीनिंग के अधीन - यदि वे इलाज नहीं किए जाते हैं तो वे बड़ी समस्याएं पैदा कर सकते हैं, और बहुत से लयबद्ध हैं

    चेतावनी

    • जिगर की समस्याओं से पीड़ित लोगों द्वारा गोली के बाद दिन नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन लगभग सभी अन्य बीमारियों से संकेत मिलता है
    • एक सामान्य गर्भनिरोधक के रूप में इस पद्धति का उपयोग न करें। सबसे पहले, डॉक्टर बार-बार ऐसा नहीं लिखेंगे, आप लंबे समय तक भाग्य भी खर्च करेंगे। दूसरे, यह गर्भनिरोधक का एक बहुत विश्वसनीय रूप नहीं है, कंडोम के 99% या गर्भ निरोधक गोली का 98% की तुलना में, यह केवल 90% प्रभावी है। यह जोखिम के लिए मूर्खता है इसके अलावा, गर्भनिरोधक गोली कई स्थानों पर मुफ्त दी जाती है और कोई संभावना नहीं है कि आपको निर्धारित नहीं किया जाएगा। कंडोम अक्सर विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और सलाहकारों में भी मुफ्त में उपलब्ध होते हैं।
    • अप्रभावीपन के मामले में, यह निश्चित रूप से निश्चित नहीं है कि अगर यह भ्रूण को नुकसान पहुंचाता है।
    • मासिक धर्म चक्र के दौरान दो बार गोली का उपयोग न करें। इसकी प्रभावशीलता कम है
    • पता है कि सुबह-बाद की गोली आपको किसी भी प्रकार की एसटीआई (यौन संचारित संक्रमण) से नहीं रोकती है, जो लंबे समय में होने पर बहुत अधिक क्षति हो जाती है अगर उनका उचित इलाज नहीं होता है। यही कारण है कि यौन संचारित रोगों के लिए नियमित रूप से स्क्रीनिंग के लिए केंद्र ढूंढने में आपकी रुचि है। यह एक भारी काम हो सकता है, लेकिन यह आपके मानसिक शांति के लिए इसके लायक है। अपने आप को पूरी तरह से आईएसटी से बचाने के लिए एक कंडोम का उपयोग करना है
    • सुबह-बाद की गोली के कारण दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जिनमें शामिल हैं: उल्टी या मतली (लगभग साठ महिलाओं में से एक को उल्टी होती है, लेकिन आमतौर पर ज्यादातर बीमार होते हैं), सिरदर्द, पेट में दर्द, संवेदनशील स्तन, रक्त की कमी , चक्कर अधिक जानकारी के लिए दवा की सूचना पत्र पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com