विन्टी के लिए कैसे देना नहीं है

जीवन में कुछ क्षण हैं जहां आत्मसमर्पण हमारे लिए उपलब्ध एकमात्र हल लगता है। चाहे कितना मुश्किल हो, हम किसी भी तरह से नहीं देख सकते हैं, यहां तक ​​कि अस्थायी भी नहीं। इस अनुच्छेद में आप को जीतने के लिए ताकत खोजने के लिए कई उपयोगी टिप्स शामिल हैं, ताकि आप अपनी समस्याओं के सही समाधान की पहचान कर सकें।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 1
1
आराम करने का प्रयास करें, आप बेहतर महसूस करेंगे यदि आप अपने जीवन की एक तनावपूर्ण अवधि के माध्यम से जा रहे हैं और महसूस करते हैं कि आप ने अपने आप को शक्ति बनाए रखने के लिए हर संभव किया है, तो आपको धीरज दिखाने के लिए और यह विश्वास करना आसान नहीं होगा कि, अभी या बाद में, चीजें सबसे अच्छी तरह से व्यवस्थित होंगी
  • नॉट गेट अप चरण 2 नामक छवि
    2
    ब्रेक लें कभी-कभी हमें चिंता से दूर रहना और कोशिश करना बंद करना और एक समाधान खोजने के लिए फिर से प्रयास करना चाहिए, कुछ समय के लिए अलग-अलग चीज़ों पर खुद को समर्पित करना। इस तरह हमारा मन स्पष्ट और नए और दिलचस्प समाधान पेश करने के लिए खुद को तैयार कर सकता है।
  • नॉट गेट अप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने आप को यथार्थवादी लक्ष्य दें सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य अच्छे और लाभदायक हैं, उदाहरण के लिए, अपने पूर्व-प्रेमिका को अपने जीवन में वापस लाने की कोशिश मत करो, अगर आप जानते हैं कि इस बीच उसने खुशी से शादी की है यथार्थवादी होने के अलावा, आपके लक्ष्य पूरी तरह से और आपके विकल्पों पर निर्भर होंगे।
  • नॉट गेट अप चरण 4 नामक छवि
    4



    ईमानदार और वफादार हो वास्तविकता स्वीकार करें: एक लक्ष्य प्राप्त करना कठिन हो सकता है आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, गलतफहमी ले सकती है, ऊंचा और चढ़ाव हो सकता है, और आपको ऐसा करने के लिए दिन, महीनों या अपनी ज़िंदगी के साल बिताना पड़ सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी जल्दी ज्ञान और कौशल को सुधारना चाहते हैं।
  • नॉट गेट अप चरण 5 नामक छवि
    5
    छोटे चरणों का पालन करें आप अपने जीवन में वांछित गुणों को विकसित करने के लिए आवश्यक समय को कैसे शामिल कर सकते हैं इसकी गणना करने में यथार्थवादी रहें। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने खाली समय के प्रत्येक सेकण्ड को समर्पित करना आपके परिवार की उपेक्षा या अत्यधिक तनाव से गुजरने का मतलब हो सकता है - कभी-कभी इसका परिणाम परिणाम से दूर हो जाता है फिर छोटे कदम उठाएं और लक्ष्य की दिशा में एक ठोस रैखिकता के साथ आगे बढ़ें, अपने आसपास के लोगों के साथ अपने लक्ष्यों को साझा करना।
  • इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 6
    6
    तनाव का प्रबंधन करें अपने इरादों के प्रति अपने आप को समर्पित न करें कि आपको तनाव में कितना महसूस होता है। इसके बजाय, कुछ आराम की तकनीक का अनुभव करें और उन गतिविधियों को पूरा करें जो आपको मजबूत कर सकते हैं। अपने आप को समर्पित करने और अपने धैर्यों को विकसित करने के बारे में जानने के लिए कुछ समय खोजें - उन सभी के लिए मौलिक कौशल जो अपने लक्ष्य को मारना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 7
    7
    कोई है जो आपकी सहायता करता है या आपको अपने सबसे बड़े पंखे में बदलता है, ढूंढें पता चलता है कि सफलता आसानी से नहीं आती है: ज्यादातर लोगों के लिए यह कड़ी मेहनत का फल है। जब हम एक लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं, तो किसी के समर्थन पर भरोसा करना वास्तव में बहुत उपयोगी है। उन परियोजनाओं को उन दोस्तों के साथ साझा करें जो आपको समर्थन और प्रोत्साहित कर सकते हैं और सावधान रहें कि वे लोग आपको बताए कि आप क्या नहीं कर सकते हैं। यदि आपके प्रियजनों में से कोई भी आपके में विश्वास नहीं करता है, तो उस पर शोध करें "दोहन" और ईएमडीआर में, इसके उन्नत संस्करणों में से एक: यह एक प्रभावी आत्म-शक्ति वाला व्यायाम है जो आपके प्राकृतिक ऊर्जा चैनलों को साफ और विकसित करने में आपकी मदद करता है और आपको अपनी आंतरिक शक्ति में नल करने की अनुमति देता है - इससे आपको काठी में रहने और अपने रास्ते पर रहने में सहायता मिलेगी। लक्ष्य
  • टिप्स

    • अपने आप को वाक्य दोहराएं "हार न दें" कम से कम 10 बार कुछ लोगों को 100 से दोहराव लाने के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है।
    • दूसरों के बारे में चिंता मत करो आप किसी अन्य इंसान के समान अद्वितीय हैं, किसी को भी बदनाम करने या आपको हतोत्साहित करने की अनुमति न दें।
    • विश्लेषण करें कि आपके आत्मसमर्पण के परिणाम क्या होंगे, फिर सोचें कि क्या होगा अगर आप हार नहीं मानेंगे।
    • संगीत सुनें जो आपको प्रेरित कर सकता है
    • सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें और नकारात्मक लोगों पर ध्यान न दें।
    • अपने आप से यह प्रश्न पूछें: "मैं क्यों छोड़ रहा हूँ?"। खुद को जवाब देने में विशिष्ट रहें अपने शब्दों को लिखित में रखें
    • अपने आप को प्रोत्साहन का भाषण दें, प्रेरक और सकारात्मक स्वर और अभिव्यक्तियों के जरिए अपने आप से बात करें।
    • गहरी साँस निकालें
    • उन सभी के बारे में प्रेरणा की खोज करें जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी सहायता करते हैं और हार न पाने की ताकत पाते हैं।
    • उन सभी के बारे में सोचो, जो आपके मुकाबले अधिक समस्याएं होने के बावजूद, विश्वास रखने और प्रयास करने की ताकत रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com