किशोरावस्था के दौरान आपका आहार कैसे सुधारें

अगली चाल खाने से पहले, इस बारे में सोचें कि क्या यह आपके स्वास्थ्य में सुधार करेगी या बस इसे बदतर करेगी। कई बच्चे यह नहीं जानते कि वे क्या खा रहे हैं और वे इसे क्यों खा रहे हैं किशोरावस्था वे हैं जिनमे आपको अधिक खाने के लिए ध्यान देना चाहिए।

कदम

टीन के लिए आपका आहार सुधारें शीर्षक में छवि चरण 1
1
अगर आपको भूख नहीं है तो न खाएं! बोरियत और अवसाद एक व्यक्ति को इतना खा सकता है कि वे कई पाउंड लेते हैं यदि आप ऊब रहे हैं, तो एक किताब पढ़ने की कोशिश करें, एक खेल करें, या किसी मित्र से बात करें। रसोई घर में जाने से बचें अगर आप पूरे दिन घर पर रहें। सुनिश्चित करें कि आपकी दृष्टि के क्षेत्र में खाने के लिए कुछ भी नहीं है। वह बजाय अध्ययन।
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें नामित छवि चरण 2
    2
    यदि आप वास्तव में भूख नहीं चाहते हैं, तो भी कुछ कम करने के लिए कुछ कम कैलोरी, जैसे फल या एक छोटी सी रबड़ की कोशिश करें। किसी से पूछो, जो आपके माता-पिता में से एक हो सकता है, आपको खाना खाने से रोकता है
  • छवि के शीर्षक में सुधार करें आपका किशोर के लिए आहार चरण 3
    3
    दिन में 4 से 8 गिलास पानी पीयें, यह निर्भर करता है कि आप कितने सक्रिय हैं और यह आपके क्षेत्र में कितना गर्म है। यह आपकी भूख को बुझाना होगा, इससे आपको बेहतर महसूस होगा और यह आपकी त्वचा को भी चमक देगा!
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें नामित छवि चरण 4
    4
    भोजन लेबल पढ़ें कम कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट में भोजन खाएं हालांकि कार्बोहाइड्रेट कर सकते हैं आपको बेहतर लगता है, क्योंकि वे तंत्रिका तंत्र को भोजन करते हैं और चयापचय को सक्रिय करते हैं। संतृप्त और असंतृप्त वसा की सीमा का सेवन (जो शरीर के वजन में बढ़ोतरी का कारण बनता है) विटामिन और खनिजों में समृद्ध पदार्थ खाएं प्रोटीन, लोहा और फाइबर केवल आप ही अच्छे होंगे यदि आप उन सामग्रियों को खोजते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं सुना है, तो यह सबसे हानिकारक कुछ है बहुत लंबी अवधि के लिए प्रति दिन 1,200 से कम कैलोरी न लें।
  • इमट्रुव यूवर डाइट फॉर टीन्स फॉर टीन्स स्टेप 5
    5
    धोखा देने की इच्छा का विरोध करने के लिए जानें यदि आपके पास एक द्वि घातुमान है और सिर्फ कैलोरी को जलाने के लिए चाहते हैं, तो एक अच्छा चलना या किसी अन्य शारीरिक गतिविधि के लिए बाहर जाएं। हालांकि, बिंग किए जाने के बाद पौष्टिक भोजन का उपयोग करें, उपवास न करें। वैकल्पिक रूप से, यदि आप अपने आहार से धोखा देना चाहते हैं, तो पहले कुछ स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाएं। जब आप कर लेंगे, तो शायद आपको कुछ और खाने की इच्छा होगी
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें नामित छवि चरण 6
    6
    हमेशा नाश्ता है! ऐसा न करें कि नाश्ते से बचने से आपको अपना वजन कम करना पड़ेगा! इसके विपरीत, नाश्ता आपके चयापचय को पुन: सक्रिय करेगा, जिससे आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी। दिन के दौरान नाश्ता आपको ध्यान केंद्रित करने और कम खाने में भी मदद करता है।
  • इमट्रुव यूवर डाइएट फॉर टीन्स फॉर टीन्स स्टेप 7
    7
    ले लिया जाने से पहले (रात के बीच 4:30 और 6:30 अपराह्न) कुछ कैलोरी को जलाने के लिए
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    कुछ सब्जियों के साथ प्लेट का आधा भाग भरें।
  • इमट्रुव यूवर डाइट फॉर टीन्स फॉर टीन्स स्टेप्स 9
    9
    मिठाई का सेवन सीमित करें बहुत से आपको नुकसान पहुंचाएंगे, लेकिन आप समय-समय पर किसी के साथ अपने आप का इलाज कर सकते हैं।
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारने वाला शीर्षक चित्र 10



    10
    फास्ट-फ़ूड और जंक फूड (चिप्स, पिज्जा आदि) से बचें। एक बार कुछ समय बाद यह ठीक है, लेकिन अगर आप हर समय जंक फूड खरीदते हैं, तो खुद को एक विनियमित एक देने के लिए देखें।
  • इमट्रुव यूवर डाइट फॉर टीन्स फॉर टीन्स स्टेप्स 11
    11
    केवल तब तक खाओ, जब तक आपको भूख नहीं लगी है। अपने आप को बहुत ज्यादा मत भरें यदि आपकी प्लेट में भोजन का क्विंटल है, तो कोई भी आपको इसे खत्म करने के लिए मजबूर नहीं करता है।
  • इमेज ग्रोथ आपका डायट फॉर टीन्स, चरण 12
    12
    बहुत ज्यादा तनाव से बचें, या तनाव को कैसे संभालना सीखें तनाव लोगों के द्वि घातुमान के कारणों में से एक है।
  • छवि के शीर्षक में सुधार के लिए Teens for Your Diet चरण 13
    13
    किसी स्वस्थ विकल्प के साथ भोजन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कुछ जगह को बदलने की कोशिश करें यदि आप चिप्स के पैकेट को पकड़ना चाहते हैं, तो बंद करो और एक सेब प्राप्त करें। बेशक, यह कहा तुलना में आसान है, लेकिन प्रयास करें
  • इमट्रुव आपका डिट्यूट फॉर टीन्स ट्राइंस 14
    14
    बड़ी मात्रा में चीनी लेने से बचें सुबह में अनाज और चॉकलेट की पहली चीज़ खाने से बचें वे आपको स्कूल में ध्यान केंद्रित करने से रोक सकते हैं, और यहां तक ​​कि सिरदर्द भी प्राप्त कर सकते हैं
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें नामित छवि चरण 15
    15
    जब भी आप कुछ निगल रहे हैं, तो अपने आप से पूछें: "क्या आप मुझे अच्छा या बुरा करेंगे?" यदि जवाब दूसरा है, तो आप पहले से ही जानते हैं कि क्या करना है
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें शीर्षक 16 छवि चरण 16
    16
    आपको अपने से भी पूछना चाहिए कि आप कुछ खाने से पहले खा रहे हैं। अगर जवाब है: "यह लंच या डिनर के लिए समय नहीं है, लेकिन मुझे भूख लगी है", आईआईटी आईआईए द्वारा मिस करें
  • टीन के लिए अपना आहार सुधारें शीर्षक 17 छवि चरण 17
    17
    यदि आपके पास बहुत अधिक चीनी आहार है, तो आपको चीनी से संयम के कारण सिरदर्द मिल सकता है आप उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते हैं, हमेशा पहले सप्ताह के लिए एक चाल पकड़ो। जब आपके सिर में दर्द होता है, तब मैंगियन एक टुकड़ा है, और आप देखेंगे कि आप बेहतर महसूस करेंगे
  • टीन के लिए आपका आहार सुधारें शीर्षक में छवि चरण 18
    18
    अधिक सलाद खाने की कोशिश करें, और उन्हें तैयार करने के लिए अपने माता-पिता से पूछें। या उन चीज़ों को आप स्वयं से बनाते हैं जो आपको पसंद करते हैं। सलाद स्वस्थ हैं, और सही सामग्री के साथ भी अच्छे हैं! पनीर, बेकन और कड़ी उबले हुए अंडे जैसे गैर-फैटी सामग्री का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • छोटे हिस्से खाएं शायद एक छोटी प्लेट का भी उपयोग करें
    • स्कूल के दोपहर के भोजन में सावधान रहें! कई स्कूल स्वस्थ कुछ भी नहीं देते हैं, इसलिए अपने खुद के दोपहर के भोजन को लाने के लिए डर नहींें।
    • अच्छी तरह से चबाने और हर निवाला का स्वाद लेना
    • प्रत्येक भोजन के लिए मेज पर बैठो, खाने के दौरान और कुछ नहीं करते (उदाहरण के लिए, टीवी देखने या होमवर्क करने के दौरान खाने से बचें)।
    • जब आप कार्बोहाइड्रेट को देखते हैं, तो फाइबर को याद रखें कार्बोहाइड्रेट की कुल संख्या से घटाना। उदाहरण के लिए, कार्बोहाइड्रेट की 20 ग्राम और फाइबर की 9g (20-9 = 11g शुद्ध कार्बोहाइड्रेट) के साथ कुछ कार्बोहाइड्रेट और फाइबर की 3 जी (कार्बोहाइड्रेट की 18-3 = शुद्ध 15g) के 18g से बेहतर है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास पर्याप्त भोजन नहीं करना है तो आपका चयापचय धीमा हो जाएगा इस कारण से, उपवास न करें, चूंकि वसा और कैलोरी को इस तरह से जलाने के लिए और भी मुश्किल होगा।
    • एनोरेक्सिया एक बीमारी है, और यह वजन कम करने का एक स्वस्थ तरीका नहीं है। इसी तरह, थोकता वजन कम करने का एक अच्छा तरीका नहीं है। अक्सर, विकार खाने से व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com