दुबला और पतला कैसे बनें

बहुत से लोग "दुबला" बनना चाहते हैं - या, इसे और अधिक सटीक, "पतला" बनाने के लिए लेकिन इस परिणाम को प्राप्त करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली की आवश्यकता है। कोई त्वरित समाधान है कि आप अपना वजन कम और फिर नहीं तेजी से आहार और तीव्र वर्कआउट riacquistarlo- समय में काम कर सकते हैं के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन पतली रहने के लिए एक ही रास्ता अपने दैनिक आदतों को बदलने के लिए आप स्वस्थ रखने के लिए है। ये परिवर्तन निर्धारित करेंगे कि परिणाम क्या होगा, इसलिए आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके आधार पर वे बड़े या छोटे हो सकते हैं। यदि आप एक प्रतिबद्धता बनाने के लिए निर्धारित हैं, तो आप अपने दैनिक दिनचर्या में निम्नलिखित परिवर्तन करके दुबला हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

तैयारी
छवि का शीर्षक सुपर स्कीनी चरण 1 प्राप्त करें
1
डेटा एकत्र करना और शोध करना प्रारंभ करना अपनी दैनिक गतिविधियों और आहार का ध्यान रखें शुरुआती वजन को चिह्नित करें और सोचें कि आप कितने पाउंड खो देंगे
  • एक डॉक्टर से बात करें जब तक आप अपने स्वास्थ्य की पुष्टि नहीं कर लेते तब तक आपको भारी बदलाव नहीं करना चाहिए। एक डॉक्टर की सलाह पर आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायता करने के लिए एक आहार विशेषज्ञ या निजी ट्रेनर पा सकते हैं। इन पेशेवरों में से प्रत्येक इस बात की पुष्टि करने के लिए परीक्षण कर सकते हैं कि आप अपने आहार को बदलने या एक नई कसरत शुरू करने के लिए स्वस्थ हैं।
  • गणना करें कि आप प्रत्येक दिन कितनी कैलोरी लेते हैं कई वेबसाइटें हैं जो आपको यह गिनती करने में मदद करती हैं: कैलोरी.इट निःशुल्क और उपयोग में आसान है।
  • एक ठोस लक्ष्य निर्धारित करें न सिर्फ सोचो "मैं अपना वजन कम करना चाहता हूं" इसके बजाय, एक लक्ष्य निर्धारित करें: "मैं 10 पाउंड खोना चाहता हूं" आपका डॉक्टर आपको बताएगा कि आपका लक्ष्य प्राप्त करने योग्य है और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के साथ।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    एक प्रोग्राम बनाओ और इसे लिखो। डॉक्टर से परामर्श करने के बाद, अपनी जीवन शैली के अनुरूप एक कार्यक्रम तैयार करें जो आपको अपना वजन कम करने में मदद करेगा। एक डायरी खरीदें और आहार और प्रशिक्षण में परिवर्तनों को ध्यान में रखें जो आपने अपने डॉक्टर से चर्चा की है। सुनिश्चित करें कि आपका लक्ष्य प्राप्य है और अपनी पत्रिका को कुछ भी लिखें जो आपको इसे प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • गणना करें कि आपको कितनी कैलोरी जलाए जाएंगे। एक पाउंड के बारे में एक दिन खोने के लिए, एक हफ्ते में आपको 3500 कैलोरी ज़्यादा जलने पड़ते हैं। इसलिए, आपको रोजाना 500 कैलोरी जलाए या खत्म करने होंगे। आप इसे साधारण परिवर्तनों के साथ कर सकते हैं, जैसे छोटे भागों का सेवन करना या अपने आहार से मीठा पेय को नष्ट करना। विभिन्न खाद्य पदार्थों में निहित कैलोरी उनके पैक के लेबल पर लिखे गए हैं।
  • छोटे बदलाव के साथ शुरू करें लिफ्ट लेने के बजाय सीढ़ियों को लेने का विकल्प एक दिन के दौरान कैलोरी को जलाने में आपकी मदद करने का एक आसान तरीका है। यदि आप कई घंटों तक बैठते हैं, तो एक ब्रेक ले लो और कार्यालय या घर पर चारों ओर एक सवारी ले लो। इससे आपको कैलोरी का उपभोग करने में और पसीने के बिना अपने चयापचय को सक्रिय रखने में मदद मिलेगी, दुबला होने के लिए महत्वपूर्ण कारक।
  • एक उपकरण पहनना जो आपके वर्कआउट्स को रिकॉर्ड करता है, आपको रोजाना जला कैलोरी का ट्रैक रखने में मदद करेगा एफिटिबेट, गार्मिन और जॉब्बो बाजार में सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में शामिल हैं।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 3 प्राप्त करें
    3
    प्रेरित हो प्रेरित होने के लिए खुद को इनाम देने के बारे में सोचें
  • स्वयं को पुरस्कृत। हर खोया पाउंड के लिए, एक जार में एक नकद इनाम (जो आपने पहले से स्थापित किया है) डाल दिया है। जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो आप को कुछ खरीदने के लिए पैसा खर्च करें - संभवतः आपकी सभी प्रगति को दिखाने के लिए एक नई कमीज
  • कभी-कभी आप थोड़ा धोखा दे सकते हैं इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन एक बार आपको परिणाम मिल जाने पर, कुछ "निषिद्ध भोजन" का आनंद लें या एक दिन बंद करें
  • अपने शरीर की एक सकारात्मक छवि बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो आपको हमेशा अपने शरीर को प्यार करना होगा। हर दिन, उपसाधन से बने यहां तक ​​कि अगर आपको खरोंच से शुरू करना है, तो आप उत्तरोत्तर आपके शरीर पर अधिक विश्वास करेंगे। इससे आपको यात्रा के दौरान मजबूत होने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    आहार बदलें
    छवि सुपर स्कीनी चरण 4 प्राप्त करें
    1
    सही मात्रा में खाएं वजन कम करने के लिए आपको कम खाने की ज़रूरत नहीं है - कभी-कभी, वास्तव में, आपको अधिक खाने की ज़रूरत है यदि आप शरीर में कुछ कठोर बदलाव देखना चाहते हैं, तो सबसे तेज़ तरीका है ठीक से खाना।
    • पूरे दिन खाएं। इससे चयापचय में तेजी लाने में मदद मिलती है। भोजन कार्यक्रम प्राप्त करें और कड़ाई से सम्मान करें। आपको 3 के बजाय एक दिन में 5 बार खाना चाहिए, इसलिए याद रखें कि मात्रा को छोटे भागों में विभाजित करना है।
    • स्वस्थ नाश्ता की रसोई आपको खाना खाने के बीच में खाना चाहिए, क्योंकि आपको कम से कम हर 4 घंटे खाना चाहिए। इस तरह आप चॉकलेट सलाखों या नाश्ते जैसे कुछ खाने से बचेंगे। यदि आपके पास नाश्ते तैयार हैं, तो आप सही विकल्प बनाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 5 प्राप्त करें
    2
    सही भोजन खाएं अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए, आपके पास रोज़मर्रा की कैलोरी का ट्रैक रखने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको यह जानना होगा कि दिन के दौरान कैलोरी कैसा कैसा लेना चाहिए।
  • प्रोटीन के साथ भरें प्रोटीन आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं वे आपको अधिक समय तक महसूस करते हैं और आपको वसा का उपभोग करने में सहायता करते हैं यह इसलिए होता है क्योंकि जब आप अपना वजन कम करते हैं तो आपके शरीर में वसा और मांसपेशियों दोनों को जलता है इसलिए, प्रोटीन खाने से दुबले द्रव्यमान की रक्षा में मदद मिलेगी जो कि कैलोरी जलती है।
  • प्रत्येक भोजन में सब्जियों का उपभोग करें सब्जियों को जोड़ने से आपको कैलोरी की मात्रा के साथ समझौता किए बिना पूरा महसूस होता है, जो आप आहार पर लेते समय ले सकते हैं। अधिकांश सब्जियां मुख्य रूप से पानी से बना होती हैं, जो वजन कम करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • सही कार्बोहाइड्रेट चुनें हां, आपको शर्करा और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ जैसे कि सफेद ब्रेड और आलू से बचने की आवश्यकता नहीं है। ब्राउन चावल और मीठे आलू कार्बोहाइड्रेट होते हैं जो आपको आहार देते समय ऊर्जा देते हैं
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 6 प्राप्त करें
    3
    सही क्षणों में खाएं दिनभर कई बार भोजन करना आपके चयापचय को सक्रिय रखेगा। देर शाम को खाने से बचें, क्योंकि शरीर सो जाने से पहले कैलोरी जला नहीं पाएगा सुबह में ज्यादा खाने और शाम को कम समय उन लोगों की चाबी है जो पतली रहने के लिए (और रहना) चाहते हैं
  • एक हार्दिक नाश्ता करें नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। जब आप जागते समय एक घंटे के भीतर भोजन कर रहे हैं तो आपके चयापचय को सक्रिय कर लें और दोपहर के भोजन से पहले खाने में आपकी मदद न करें। स्वस्थ और भरपूर नाश्ता के लिए यहां कुछ विचार हैं:
    1. 3 तले हुए अंडे और पूरी तरह से टोस्ट का एक टुकड़ा
    2. जई का आधा कप, ताजे फल का आधा कप, 2 हार्ड उबले अंडे।
    3. आधा अवाकैडो और आधा कप सूजी में 2 अंडे बेक किए गए
      • अंतिम भोजन से कार्बोहाइड्रेट को समाप्त कर देता है दिन के पहले भाग में कार्बोहाइड्रेट खाने की कोशिश करें और एक प्रोटीन और सब्जी खाने का प्रयास करें।
      • घर पर रसोई घर हर भोजन जब आप घर पर खाना बनाते हैं, तो आप अपने सभी व्यंजनों के बारे में जानते हैं। वजन घटाने की प्रक्रिया में "पाककला" आवश्यक है उन परिणामों के अनुसार भोजन की सही मात्रा तैयार करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं और अपने भोजन की योजना बना सकते हैं। गलत विकल्प बनाने से बचने के लिए हमेशा स्वस्थ भोजन उपलब्ध रखें
    4. छवि सुपर स्कीनी चरण 7 प्राप्त करें शीर्षक
      4
      बहुत पानी पीना हाइड्रेटेड रहना वजन कम करने के लिए एक प्रमुख कदम है - यह भी आप अपने चयापचय सक्रिय रखने के लिए अनुमति देगा (और इसलिए वसा जल) इसके अलावा, पानी एक प्राकृतिक भूख suppressant के रूप में काम करता है हमेशा एक गिलास पानी के साथ दिन शुरू करें भोजन के दौरान, शर्करा पेय को पानी के साथ बदलें और पूरे दिन पीने रखें। आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद करने के लिए, पानी की एक बड़ी बोतल खरीदते हैं और उस लक्ष्य को आप घंटे से लेकर घंटे तक पहुंचते हैं। लेकिन ये लक्ष्य क्या हैं?
    1. भारित।
    2. वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए प्रति दिन 30 से 60 मिली पानी की मात्रा में पियें।
    3. दिन के दौरान आप क्या पीते हैं, इसका ट्रैक रखने के लिए हर घंटे की बोतल पर एक लाइन बनाएं

    विधि 3

    सही अभ्यास करना
    छवि सुपर स्कीनी चरण 8 प्राप्त करें



    1
    एरोबिक गतिविधि से प्रारंभ करें आप विभिन्न प्रकारों के बीच चयन कर सकते हैं: चलना, चलना, साइकिल चलाना, तैराकी, नौकायन ... इन सभी को लंबे समय तक अभ्यास माना जाता है अपने चिकित्सक से पूछें कि इनमें से कौन सी गतिविधियां आपके लिए सही हैं तैराकी कम प्रभाव है और जोड़ों पर बल नहीं देता, जबकि चलने से घुटनों में समस्याएं हो सकती हैं।
    • एरोबिक गतिविधि की सही मात्रा में क्या करें इस प्रकार के व्यायाम से अधिक लाभ उठाने के लिए, आपको प्रत्येक सत्र के लिए 30 से 50 मिनट की ट्रेनिंग करनी चाहिए। इस समय के दौरान आप प्रशिक्षण के "वसा जलने" चरण में होंगे।
    • कैलोरी गणना एरोबिक व्यायाम करने के लिए जिम में उपयोग करने वाले अधिकांश उपकरण में एक कैलोरी काउंटर होता है जो आपको गणना करता है कि प्रशिक्षण के दौरान आप कितना उपभोग करते हैं।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 9 प्राप्त करें
    2
    HIIT (उच्च तीव्रता प्रभाव प्रशिक्षण) की कोशिश करें यह एक नई प्रकार की प्रशिक्षण है जिसमें बहुत कम समय लगता है लेकिन इसमें बहुत कठिन अभ्यास शामिल होते हैं जो शरीर में लगभग हर पेशी को शामिल करते हैं। 30 मिनट में आप आसानी से 500 कैलोरी जला कर सकते हैं यदि आप HIIT सही ढंग से चलाते हैं आमतौर पर यह एक सर्किट है जो संभवतया जितना कैलोरी का उपभोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उदाहरण के लिए, इन छह अभ्यासों में से एक को एक मिनट के लिए रोकें बिना रोकें:
  • एक साथ ऊपर और नीचे कदम चलना कूदो
  • रोइंग रीगागेड चलाएं, जो कि रोवर के व्यायाम का एक संस्करण है
  • रस्सी कूदो
  • पैर लिफ्ट, यानी पैर उठाने के अभ्यास करें।
  • लंघू कूद, यानी एक पैर के साथ बने स्क्वेट्स को आगे और घुटने झुकना
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 10 प्राप्त करें
    3
    वजन उठाने के तरीके जानें भारोत्तोलन संभवतः गतिविधि है, जहां आप लक्ष्यों के लिए अधिक काम करते हैं। यदि सही ढंग से किया जाता है, तो यह एरोबिक व्यायाम से अधिक कैलोरी जलता है, लेकिन गलत तरीके से किया जा सकता है यदि वह गलत तरीके से किया गया हो।
  • एक निजी ट्रेनर को किराए पर लेना ताकि आपको यह कैसे करना है। बहुत से लोग जो वजन उठाना चाहते हैं, उनकी ऊंचाई बढ़ाने के लिए या सहायता के बिना बार पर कर्षण करने का लक्ष्य है।
  • अपने वर्कआउट्स रिकॉर्ड करने के लिए एक डिवाइस का उपयोग करें जबकि एरोबिक व्यायाम उपकरण में कैलोरी काउंटर है, यह तय करना मुश्किल है कि आप वजन उठाने पर कितना उपयोग करते हैं इसलिए, फिटनेस कंगन (जो पहले चर्चा की गई है) वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 11 प्राप्त करें
    4
    कम प्रभाव व्यायाम करें (जैसे योग या पायलट)। हालांकि इस प्रकार की गतिविधि कम कैलोरी जलती है, फिर भी यह वजन घटाने की प्रक्रिया में उपयोगी हो सकती है। खींचने की तरह सरल चीजें आपके चयापचय को सक्रिय करते हैं और आप उन्हें कैलोरी के रूप में अतिरिक्त कैलोरी का उपभोग करते हैं।
  • अपने क्षेत्र में केंद्रों के लिए खोजें जहां वे योग या पायलट कक्षाएं करते हैं। कई मामलों में आप निशुल्क परीक्षण सबक ले सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपको सदस्यता लेने से पहले पाठ्यक्रम पसंद है।
  • यदि आपके पास सबक लेने के लिए समय नहीं है, तो डीवीडी खरीदें। अमेज़ॅन पर कुछ उत्कृष्ट समीक्षाएं हैं
  • विधि 4

    प्रगति की निगरानी करें
    छवि सुपर स्कीनी चरण 12 प्राप्त करें
    1
    जीत और नुकसान साझा करने के लिए एक विश्वसनीय साथी ढूंढें। वजन घटाने की प्रक्रिया तेजी से नहीं होगी, और आपकी प्रगति के बारे में बात करने के लिए कोई बहुत महत्वपूर्ण है।
    • इसे अच्छी तरह से चुनें वह उस व्यक्ति का होना चाहिए जिसके साथ आपको आत्मविश्वास, आपके साथ ईमानदार होने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप उसके साथ नहीं खुलते हैं, तो यह सब अधिक मुश्किल होगा।
    • यदि संभव हो, तो आपको शामिल होने में सक्षम होना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके जैसे वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं या इससे पहले ही किया है। यदि आप एक ही स्थिति में हैं, तो यह बहुत आसान होगा।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 13 प्राप्त करें
    2
    फिक्स्ड मिनी-गोल सप्ताह में कम से कम एक बार तौला, यदि अधिक नहीं। मध्यवर्ती मील के पत्थरों तक पहुंचने से आपको अंतिम परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी और पता चल जाएगा कि आपको बदलने की क्या आवश्यकता है।
  • लगातार रहें जब भी आप खुद को तौलना करते हैं, तो इसे लगातार करें इसका मतलब यह है कि यदि आप अपने आप को जागरूकता पर तौलना करने का निर्णय लेते हैं, प्रत्येक बाद की जांच-पड़ताल के लिए दिन के इस समय को चुनना जारी रखें।
  • मिनी-लक्ष्यों का ट्रैक रखें जिन्हें आप प्राप्त करते हैं। पुरस्कार 1, में सुझाव के रूप में, अंतिम परिणाम पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए।
  • छवि सुपर स्कीनी चरण 14 प्राप्त करें
    3
    मासिक मील के पत्थर सेट करें हर महीने सुनिश्चित करें कि आप स्थापित वजन तक पहुंच गए हैं। इस से शुरू, उचित सुधार करें।
  • अपने शरीर को जानने के लिए जानें यदि आप वांछित परिवर्तन नहीं प्राप्त करते हैं, तो परिवर्तन करने के लिए डर नहींें। सभी के पास एक ही शरीर नहीं है और सभी भौतिकविदों आहार और प्रशिक्षण के समान ही प्रतिक्रिया करते हैं।
  • गियर बदलें यदि आप परिवर्तन नहीं करते हैं, तो वजन घटाने की प्रक्रिया एक गतिरोध तक पहुंच जाएगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आपने कुछ गलत किया है, बस आपका शरीर नई जीवन शैली के आदी बन गया है। इसलिए, अन्य परिवर्तन करें और आपके शरीर को अधिक वजन कम करने के लिए आश्चर्यचकित करें।
  • टिप्स

    • याद रखें कि दो समान शरीर नहीं हैं हर सुबह प्रशंसा करके आशावादी और सकारात्मक रहें इससे आपको अपने शरीर में बदलाव देखने से पहले भी आत्मविश्वास मिलेगा।
    • नींद बहुत महत्वपूर्ण है, जो भी संशोधन आप अपने शरीर में करना चाहते हैं। यह वह क्षण है जब शरीर अगले दिन के लिए ऊर्जा पर निर्भर करता है और ठीक हो जाता है। यदि आप बहुत कम सोते हैं, तो आपका चयापचय धीमा पड़ता है और वज़न कम हो जाता है और मुश्किल हो जाता है।
    • एक डायरी रखें चाहे वह भोजन या प्रशिक्षण कार्यक्रम हो, अपनी प्रगति को लिखें एक डायरी आपको अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहने में मदद करेगी।
    • स्थिरता एक महत्वपूर्ण कारक है, इसलिए एक यथार्थवादी कार्यक्रम तैयार करें जिससे आप सम्मान प्राप्त कर सकें।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com