कैसे एक भावपूर्ण व्यक्ति होना

एक आवेशपूर्ण व्यक्ति होने के नाते समर्पण, कड़ी मेहनत, एकाग्रता और फिर से फिर से विफल होने की इच्छा की आवश्यकता होती है। हालांकि, अगर आप काम करने के लिए तैयार हैं, तो एक आवेशपूर्ण व्यक्ति होने के नाते वह जान लेता है कि वह क्या चाहती है, उत्तेजना, आनन्द और जीवन में एक वास्तविक उद्देश्य होने की धारणा ला सकता है। आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप क्या चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत के लिए उपलब्ध हो, भले ही आपका लक्ष्य प्राप्त करने में कुछ बलिदान शामिल हो।

कदम

भाग 1

कार्रवाई करें
इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 1
1
अपने जुनून के बारे में सब कुछ जानें क्या तुम सच में एक भावुक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप जानते हुए भी कि तुम कभी नहीं बंद कर देंगे अपने जुनून के बारे में पता है और ज्ञान जमा करने के लिए जारी रखने के लिए सब कुछ है जानने के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए,। सभी किताबें, लेख, और सामग्री है जिस पर आप हाथ डाल सकते हैं पढ़ें, वह पाठ्यक्रम में भाग लिया, साक्षात्कार पढ़ सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ आप अपने जुनून में सफल होने की जरूरत को समझते हैं बनाने के लिए सब आप कर सकते हैं करते हैं।
  • याद रखें कि आपका कार्य कभी समाप्त नहीं हुआ है। हमेशा कुछ और पढ़ना, सीखना और करना है। यदि आपके पास अपने क्षेत्र में जानने के लिए सबकुछ जानने की भावना है, तो आप आत्म-भोग में पड़ने के जोखिम को चलाते हैं।
  • अपने क्षेत्र में प्रासंगिक पत्रिकाओं या प्रकाशनों की सदस्यता लें, इसलिए आप हमेशा अपने जुनून के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करें
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र के अन्य लोगों से सलाह और राय प्राप्त करें यद्यपि आप वीडियो को पढ़ने और देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं, लेकिन आप इस विषय को जानते लोगों से पहली हाथ की जानकारी प्राप्त करके बहुत सारे लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। चाहे आप किसी विशेषज्ञ या किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रहे हों जो आपके जुनून को साझा करते हैं, तो आप हमेशा अपने आसपास के लोगों से अन्य युक्तियां और विचार प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही साथ एक नया दृष्टिकोण भी देख सकते हैं। कभी भी सभी उत्तरों के बारे में मत सोचो, और हमेशा दूसरों की सुनने के लिए प्रयास करें
  • यदि आप अपने क्षेत्र में किसी को नहीं जानते हैं, तो अन्य लोगों से आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना चाहिए जो आपकी मदद कर सकता है, या अनौपचारिक साक्षात्कार के लिए पूछने के लिए ई-मेल भेज सकते हैं, या कुछ सवाल पूछ सकते हैं। आप पाएंगे कि ज्यादातर लोग अपनी राय साझा करने के लिए खुश हैं, खासकर अगर ऐसा कुछ है जो उनकी देखभाल करते हैं
  • अपने क्षेत्र में अधिक लोगों से बात करने से आपको यह विचार करने में अपना मन खोलने में मदद मिल सकती है कि काम करने का एक से ज्यादा तरीका है, अपने जुनून के भीतर। इस तरह से, आप अधिक विस्तृत दृष्टिकोण के दृष्टिकोण का उपयोग करके इसके साथ सौदा भी कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट स्टेप 3
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें और उन तक पहुंचें। अगर आप वास्तव में एक भावुक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपके पास एक योजना होनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर, शायद, आपको लगता है कि आपका जुनून कुछ पागल, जंगली और अनैतिक है, जिसे आप वापस नहीं रख सकते हैं, आपको इस बारे में एक योजना होनी चाहिए कि उसे कैसे विकसित किया जाए और अपना सपना सच हो। छोटे लक्ष्यों की एक श्रृंखला बनाएँ, जो आपको एक बड़ी संख्या में ले जाती है, ताकि आप सफल होने के लिए प्रेरित महसूस कर सकें।
  • एक रणनीति रखने से आप अपने सपनों को अभिव्यक्त कर सकते हैं और आपको उनको प्राप्त करने के लिए क्या करने की आवश्यकता की अधिक ठोस दृष्टि प्रदान कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आपने अपने सभी छोटे लक्ष्यों को कागज पर रखा है, तो आप उन तक पहुंचने के लिए अधिक प्रेरित महसूस करेंगे और उन्हें सच साबित करेंगे। यदि आप के बजाय अपने जुनून को विकसित करने का केवल एक अस्पष्ट विचार है, तो कार्य करना अधिक कठिन हो जाएगा
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 4
    4
    एक दैनिक दिनचर्या विकसित करें जो आपको अपने जुनून का पालन करने में सहायता करता है। यदि आप वास्तव में सफल होना चाहते हैं, तो आपको एक ऐसा नियमित भी होना चाहिए जो आपको इसे प्राप्त करने में मदद करता है। बेशक, यह कहा जाता है कि भावुक लोग जल्दी जगाते हैं, लेकिन कई रात के उल्लू शाम को अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, इसलिए यह आपका मामला नहीं हो सकता। एक नियमित रूप से विकसित करें और अनुसरण करें जो आपको अपने जुनून का पालन करने और अपने समय और आपके कौशल का अधिकतम लाभ प्रदान करने की अनुमति देता है।
  • दैनिक शेड्यूल स्थापित करें यह आपके लिए एक सामान्य दिनचर्या का पालन करना आसान बना देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप लेखक बनना चाहते हैं, तो हर दिन पढ़ने और लिखने में कुछ समय दें, चाहे आप कितने व्यस्त हों।
  • बेशक, यह हमेशा मुश्किल काम नहीं है। अपने कार्यक्रम में, आप कुछ समय के लिए सुखद व्यय भी शामिल कर सकते हैं आप आराम वास्तव में स्फूर्तिदायक हो सकता है और अन्य ऊर्जा अपने सपनों का पीछा करने प्रदान करने के लिए एक को तोड़ने पकड़ो।
  • अगर आपके पास एक मित्र है जो समान लक्ष्यों का पीछा कर रहा है, तो आप एक साथ काम करने के लिए समय निर्धारित कर सकते हैं, अगर आपके जुनून में अनिवार्य रूप से एकान्त गतिविधि शामिल नहीं है। यह आपकी मदद कर सकता है कि आप अपने आप को प्रेरित करें और अपनी ज़िम्मेदारी बढ़ाने दें, जब यह आपकी रूटीन पर ध्यान केंद्रित करने का समय है।
  • बीट पैशनटेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिति ले लो यदि आप वास्तव में प्यार करते हैं और कुछ के बारे में परवाह है, तो आप इसे अपने लिए नहीं रख सकते हैं यदि आप दुनिया में अन्याय पहचानते हैं, तो आपको एक स्टैंड लेने का प्रयास करना चाहिए और सभी को यह बताएं कि यह महत्वपूर्ण क्यों है चाहे वह किसी विरोध में भाग ले रहे हों, एक सौदा चुनते हुए, जो आप के खिलाफ हैं, अपने मालिक को सम्मान से कह रहे हैं क्योंकि एक नई कंपनी नीति पर्यावरण के अनुकूल नहीं है, या जिस व्यवसाय का आप विरोध कर रहे हैं उसका बहिष्कार करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप यदि आप वास्तव में इसे अभ्यास में रखना चाहते हैं, तो आप के बारे में जो कुछ भावुक है उसके लिए स्थिति।
  • बेशक, आप सामान्य राय के लिए जो विश्वास करते हैं या उनका विरोध करते हैं, उसके लिए एक स्टैंड लेना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यदि आप वास्तव में अपने कारण की परवाह करते हैं, तो आप कम से कम प्रतिरोध के रास्ते का पालन नहीं कर सकते हैं।
  • क्या लोकप्रिय है या दूसरों के सही विचार के खिलाफ जा रहे हैं, आपको आपको गर्व करना चाहिए अपने आप को याद दिलाएं कि आपके कारण या जुनून आप से अधिक है और यदि आप वास्तव में परवाह करते हैं, तो आपको एक स्थिति लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • बी पे पैसिनेट चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    दूसरों के साथ अपना जुनून साझा करें यदि आप वास्तव में किसी चीज़ की परवाह करते हैं, तो शायद आप इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर पाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आप इस तरह का व्यक्ति नहीं बनना चाहते हैं जो आपको दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करता है, तो आपको अपने आस-पास के लोगों के साथ साझा करने में सक्षम होना चाहिए, इस तथ्य के मुताबिक आप अपने जुनून को प्यार करते हैं। चाहे आप एक साहित्य शिक्षक हों जो अपने विषय या डॉक्टर को अपने मरीज़ों की परवाह करता है, उन्हें दिखाने के लिए या दूसरों को बताने के लिए कुछ भी शर्मनाक नहीं है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, आप कितना प्यार करते हैं।
  • इसके अलावा, दूसरों के साथ अपने जुनून को साझा करने से आपको अपने प्यार की बात पर एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। आप एक और विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आप जितनी बेहतर करते हैं, उतना बेहतर कैसे करें।
  • दूसरों के साथ अपने उत्साह को साझा करने से आप यह भी याद दिला सकते हैं कि आप क्या करते हैं, आप कितना प्यार करते हैं अपने लिए सब कुछ रखते हुए अपना व्यवसाय एकान्त या असंतोषजनक बना सकता है इसे दूसरों के साथ साझा करना, हालांकि, यह समझने में आपकी सहायता कर सकती है कि ऐसा क्यों महत्वपूर्ण है
  • बी पे पैशनेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी गलतियों से जानें एक भावुक व्यक्ति होने का एक और मौलिक पहलू यह है कि वह अपनी गलतियों से सीखने की क्षमता रखता है और उन चीजों की खोज में सुधार करने के लिए उनका इस्तेमाल करता है जो आपको पसंद हैं। आपको उस व्यक्ति का होना जरूरी नहीं है जो उसी गलती को दोहराता रहता है और अगले मौके पर बेहतर करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करता है। जब भी आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं, और आप अगले अवसर पर इस अनुभव को कैसे उपयोग कर सकते हैं।
  • ऐसा मत सोचो कि आपने पूरी तरह से अपना समय निकाल दिया है क्योंकि आप असफल रहे हैं। किसी भी अनुभव को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए और एक अवसर पर विफल होने के प्रयास से आपको अगले के लिए लाभ मिल सकता है।
  • यदि आप रचनात्मक आलोचना प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसका सर्वोत्तम उपयोग करें। गर्व न करें और सोचें कि आपके पास सुधार के लिए कोई स्थान नहीं है।
  • हर विफलता या गलती के बाद, सुनिश्चित करें कि आपके पास पुनर्गठन और बंद करने और अपने आप से पूछें कि आप अगले मौके पर अलग तरीके से क्या कर सकते हैं। यदि, विफलता के बाद, आप बिना किसी न किसी व्यवसाय को अंधा कर लें, अपने आप से यह पूछने के लिए कि आप उसी परिणाम से कैसे बचें, शायद अगले अवसर पर, नतीजा अलग नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 8
    8
    अपशिष्ट के प्राप्त होने के बावजूद कड़ी मेहनत कर रहें। यदि आप वास्तव में अपने जुनून की परवाह करते हैं, तो आप किसी भी इनकार (या कुछ सौ सौ) को आप जितना अधिक देखभाल करते हैं, उससे रोकने के लिए नहीं रोकेंगे। जो लोग सच्चे जुनून का पालन करते हैं, वे जानते हैं कि अस्वीकृति खेल का हिस्सा है, इसे दूर करने के लिए सीखना और जो भी उसे प्यार करता है वह जारी रखता है। यदि आप पहले प्रयासों पर सफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आपके लिए अपने जुनून का सबसे अधिक होना मुश्किल होगा।
  • हो सकता है कि आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो खुद को प्रेरित करने के लिए इनकार के पत्रों के साथ अपने कमरे को कवर करता है, या वह व्यक्ति जो झल्लाहट और उन्हें फेंकता है किसी भी मामले में, सबसे महत्वपूर्ण बात कचरे से सीमित नहीं होती है
  • भाग 2

    भावुक व्यक्ति के गुणों का विकास करना
    इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 9
    1
    उत्साहित हो यदि आप वास्तव में जुनून का पालन करना चाहते हैं, तो आपको उस तरह का होना चाहिए जो वह जो कर रहा है, उसके बारे में उत्साहित हो। भविष्य में आपके लिए क्या भविष्य है और यह स्वीकार करने के लिए कि आप अपने व्यवसाय को खुद को समर्पित करते हैं, आप आँसू से कलंकित देखने के लिए, आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में बात करने के लिए शर्मिन्थ न करें। यदि आप वास्तव में भावुक हो, तो आपको अपने द्वारा जो कुछ करना चाहिए, दूसरों के मुकाबले औसत पर करना चाहिए।
    • जब लोग आपसे पूछते हैं कि आप क्या करते हैं, तो आपको अपनी गतिविधि को कम करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए - आपको अपनी भावनाओं को छिपाने की ज़रूरत नहीं है या आपके द्वारा ब्याज की गई रुचि को छिपाने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप उदासीन दिख रहे हैं जो आप की देखभाल के लिए साझा करने से अधिक चिंता करते हैं, तो आप कभी भी असली प्रशंसक नहीं बनेंगे
    • अन्य लोगों के पास जाने के लिए सहायक हो सकता है जो अपने खुद के जुनून को खिलाने या उन चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं जो उन्हें जीवित रखती हैं इस तरह, आप अपनी भावनाओं को दिखाने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    सकारात्मक रहें जुनूनी लोगों के पास आशावादी प्रकृति होती है और वे विश्वास करते हैं कि वे चाहे जो भी चाहते हैं, यदि वे केवल पर्याप्त प्रयास करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप असफलताओं से पीड़ित हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप निराश न हों और उन सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप बेसब्री से इंतजार करते हैं। शिकायत या बहुत अधिक विरोध करने से बचें और इसके बजाए, आप किस बात की चर्चा करते हैं मुस्कुराते हुए, सकारात्मक ऊर्जा को फैलाने की कोशिश करें और अपनी मुठभेड़ों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाए बाधाओं पर ध्यान दें।
  • यदि आप खुद को एक विशेष रूप से नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, तो इसे कम से कम दो सकारात्मक वाले के साथ संतुलित करने की कोशिश करें। निश्चित रूप से आप कुछ के बारे में खुश रह सकते हैं!
  • अन्य सकारात्मक लोगों के साथ समय बिताते हुए आप एक ही रवैया ले सकते हैं। ज़रूर: यदि आप अपने आप को अशुभ पक्षियों से घेरे, तो आप सबसे ज्यादा किसी भी चीज़ से निराश होंगे।
  • उन सभी चीजों की एक सूची लिखें, जिनके लिए आप आभारी हैं। इससे आपको अपनी सारी चीजें देखने में मदद मिल सकती है जिससे आपको खुश रहना होगा।
  • बी पे पैसनेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहादुर हो जाओ इसका मतलब यह नहीं है कि लड़ाई में दुश्मनों का सामना करना पड़ रहा है या गोलियों को चकमा देने का मतलब है - इसका मतलब है कि आप को उजागर करना और आप जो विश्वास करते हैं, उसके लिए संघर्ष करना। इसका अर्थ यह है कि बिना अज्ञात क्षेत्र में प्रवेश करना, यह जानने के बिना कि आपको वहां क्या मिलेगा। इसका अर्थ है जोखिम लेना, भले ही आप सुनिश्चित न हो कि आप सफल हैं इसमें शामिल होने और आलोचना को निर्यात करने का मतलब है, भले ही आपको लगता है कि यह दर्दनाक होगा। वास्तव में भावुक लोग अपने साहस के लिए जाना जाता है।
  • बहादुर होने के नाते यह भी कहा जा रहा है कि यथास्थिति को चुनौती देने के लिए तैयार होना और यह बताते हुए कि काम करने का एक आम तरीका है, आखिरकार, सही नहीं है इसका अर्थ है चुनौतीपूर्ण प्राधिकारी जब आपको लगता है कि यह आवश्यक है और अपने विश्वासों के लिए लड़ने का प्रयास करें।
  • साहसी होने के नाते इसका अर्थ भी असफल होने के लिए तैयार है। यदि आप हमेशा सुरक्षित तरफ जाते हैं, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। यह एक साक्षात्कार के रूप में कुछ के रूप में सरल रूप से आवेदन कर सकता है जो ऐसी स्थिति प्राप्त करता है जो रोमांचक लगती है, लेकिन वह पर्यावरण के बाहर है जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं



  • बैज पैशनेट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    ध्यान केंद्रित रहें जोशपूर्ण लोग खुद को कई साइड परियोजनाओं से विचलित नहीं होने देते हैं जो कि उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ कुछ नहीं करना है वे एक एकाग्रता एक लेजर की किरण के रूप में तेजी से के साथ जीवन और उनके जुनून का सामना करना है, और जो करने के लिए वे खुद को समर्पित करते हैं, तो के रूप में बहुत ज्यादा पर लेने के लिए और कीमती समय है कि कुछ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता खोना नहीं परियोजनाओं के संबंध में चयनात्मक होना करने में सक्षम हैं वे रख देते हैं वे जानते हैं कि खुद को नफरत, शोर, संदेह और प्रश्नों के प्रति अभेद्य बनाने के लिए जो उन्हें आगे बढ़ने से रोका जा सके।
  • यहां तक ​​कि अगर भावुक लोग अब भी जानते हैं कि कैसे आराम और मज़ेदार है, तो वे खुद को बहुत दूर तक नहीं छोड़ते जो वे योजना बनाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्वयंसेवा के लिए एक असली जुनून खिलाती हैं, तो आपको वादा किया गया है कि आप जानवरों के लिए एक आश्रय में सहायता के बजाय दोस्तों के साथ समुद्र तट की यात्रा करने के लिए राजी नहीं करेंगे।
  • जुनूनी लोग यह महसूस करते हैं कि वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कितना मुश्किल काम करना चाहिए और वे लंबे समय तक बड़ी तस्वीर को भूलने या भूलने की कोशिश नहीं करते। उसने कहा, जब वे विचलित हो जाते हैं, तो नींद न खोएं और ट्रैक पर वापस आएं।
  • बीट पैशनटेट चरण 13 नामक छवि
    5
    खुद को सुधारने के लिए प्रेरित हो जाओ भावपूर्ण लोग जानते हैं कि सुधार के लिए हमेशा कमरे होते हैं वे नई चीजें सीखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, नए अनुभव प्राप्त करते हैं और सबसे अच्छा कर सकते हैं। उन्हें पता है कि इसमें समय लगता है, और वे अपनी गलतियों को पहचानने और उन्हें सामना करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं - इन्हें स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि वे सही नहीं हैं, और यह कि विकास के लिए अभी भी कमरा है।
  • स्व-संतुष्ट लोगों को वे वास्तव में होने के लिए खुश हैं। भावुक लोग हमेशा खुद से पूछते हैं कि वे कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, भावुक लोग आसानी से कम होते हैं जब वे मानते हैं कि उन्होंने गलती की है। वे किसी भी समस्या के बिना स्वीकार करते हैं कि वे सही नहीं हैं।
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    उत्सुक रहो जो लोग वाकई भावुक हैं, एक ही कारण के लिए और दैनिक जीवन में, उनके आसपास की दुनिया के लिए जिज्ञासा का पोषण करते हैं। वे अपने प्रश्नों को सुधारने के लिए कई सवाल पूछते हैं और उन्हें स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि वे किसी विशिष्ट प्रश्न का उत्तर नहीं जानते हैं। वे नई चीजों की कोशिश करते हैं, कई बिंदुओं से समस्याओं को देखने की कोशिश करते हैं और इन्हें खुद ही अनुसंधान करने के लिए प्रेरित किया जाता है, और भी जानने के लिए।
  • भावपूर्ण लोग सोचते हैं कि वे कभी भी सीखना बंद नहीं कर सकते, जो 25 या 75 साल के हैं। वे दुनिया की अपनी समझ को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे यह स्वीकार करने में अभी भी आराम कर रहे हैं कि उनके पास सभी उत्तरों का अधिकार कभी नहीं होगा।
  • जुनूनी लोग कई महत्वपूर्ण व्यक्तिगत रिश्तों के मूल्य को पहचानते हैं, ताकि वे दुनिया के कामों के बारे में कई अलग-अलग राय प्राप्त कर सकें। केवल एक जवाब उन्हें संतुष्ट नहीं करता है
  • भाग 3

    आगे बढ़ो
    बी पे पैसिनेट चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक गाइड बनें एक तरह से वास्तव में अपने जुनून के संदर्भ में आगे जाने के लिए दूसरों को, जो अपने ही क्षेत्र में पहली बार कदम उठा रहे हैं के लिए एक गाइड बन गया है। जब आप अपने दांतों पर हस्ताक्षर करने के बारे में सोच और साझा करने के लिए पर्याप्त अनुभव के अधिकारी, आप अपने पंखों के नीचे कुछ लोग हैं, जो अपने जुनून के लिए समर्पित कर रहे हैं ले, यह बच्चों, छोटे भाई-बहनों या सहयोगियों जो सवाल ऑनलाइन मुद्रा होगा हो सकता है। इस तरह आप दूसरों को खुशी प्रेषित करके एक अग्रणी भूमिका निभा सकते हैं और अपने जुनून को बढ़ावा दे सकते हैं।
    • जब आप अपने जुनून में सही मायने में पुष्टि करते हैं, तो दूसरों को अपने क्षेत्र में सफल बनाने में मदद करने का अवसर आपको वास्तविक खुशी देगा।
    • आपको उन लोगों में से एक होना जरूरी नहीं है, जो अपने स्वयं के जुनून से ग्रस्त हो गए हैं कि वे उसी क्षेत्र में सफल होने में दूसरों की मदद नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि पहले से ही कई अभिनेता / लेखक / ब्लॉगर्स दुनिया में हैं।
    • अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो अपने क्षेत्र में पहला कदम उठा रहा है, तो आप उस व्यक्ति की मदद के लिए खुद को भी पेश कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक बी पेसनेट चरण 16
    2
    सोशल मीडिया के माध्यम से अपना जुनून साझा करें अपने जुनून को एक कदम आगे ले जाने का एक अन्य तरीका यह है कि इसे सामाजिक मीडिया के माध्यम से एक व्यापक दर्शक के साथ साझा करना है। जब तक आपकी पोस्ट बहुत कष्टप्रद या बार-बार नहीं कर रहे हैं, अपने हितों का हिस्सा है, या आप कितना परवाह है, या बस हर किसी के बारे में बताने के एक सामयिक संदेश लिख दिखाने के लिए अपने निबंध, ब्लॉग, वीडियो या अन्य प्रासंगिक जानकारी प्रकाशित करने के लिए अपने विचार आपके कारणों में अन्य लोगों को शामिल कर सकते हैं
  • इस तथ्य के लिए तैयार करें कि हर कोई दिलचस्पी नहीं करेगा या आपके संदेश से सहमत होगा। यह भी, हालांकि, एक जुनून होने का हिस्सा है, है ना?
  • सुनिश्चित करें कि दूसरों को लगता है कि आप एक अच्छा संदेश भेजने की कोशिश कर रहे हैं, न कि स्वयं को बढ़ावा देना या ध्यान न दें।
  • इमेज का शीर्षक पे पैशनेट चरण 17
    3
    बलिदान करना यदि आप वास्तव में एक जुनून का पोषण करते हैं जो आप को स्वयं को पवित्रा करना चाहते हैं, तो आपको कुछ बलिदान करना होगा यहां तक ​​कि अगर आपको मोनोमानियाक (अहाब और उसकी सफेद व्हेल) बनने की ज़रूरत नहीं है और आप सब कुछ बलिदान करते हैं, तो आपको अब भी कुछ चीजें छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए जिन्हें आप प्यार करते हैं, वास्तव में अपने जुनून को प्रथा में डालते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको बलि चढ़ाने की हो सकती हैं:
  • सामाजिक जीवन यदि आप वास्तव में अपने जुनून में सफल होना चाहते हैं, तो आपको कुछ समय देना चाहिए, जब आप अपने परिवार, दोस्तों या अन्य लोगों के साथ बिताना पसंद करते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • नींद। बहुत से लोग रहते हैं और अपने जुनून के लिए सांस लेते हैं, रात में दस घंटे सो नहीं करते
  • नि: शुल्क समय शायद आप टहलने, टेलीविज़न देखने, अपने कुत्ते को पढ़ने या पत्रिकाओं को पढ़ने के लिए जाने की तरह, लेकिन आपको इनमें से कुछ गतिविधियों को छोड़ना होगा।
  • बी पे पैसिनेट स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    जीवन में संतुलन खोजना सीखें हालांकि यह बलिदान बनाने के लिए, यदि आप वास्तव में अपने जुनून का पालन करना चाहते महत्वपूर्ण है, तो आप भी एक स्वस्थ संतुलन है कि आप बहुत अधिक तनाव या चिंता के बिना जीना अनुमति देता है खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए। तो वास्तव में आप अपने जुनून के बारे में गंभीर हैं, लेकिन आप भी अन्य शुल्क है, काम, दोस्तों, परिवार या अपने स्वास्थ्य के प्रति उदाहरण के लिए, आप पूरी तरह से देने के लिए बिना अपने जुनून के लिए समय समर्पित करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए अन्य चीजें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
  • यह एक प्रोग्राम तैयार करने के लिए उपयोगी हो सकता है जिससे आप अपने जुनून और अपने परिवार पर और आपके जीवन में अन्य महत्वपूर्ण चीजों को समय बिताने के लिए अनुमति दे सकते हैं। इस तरह आप एक गतिविधि से और अधिक सामंजस्यपूर्वक दूसरे स्थानांतरित कर सकते हैं
  • बेशक, आप कुछ और दे सकते हैं और अपने जुनून पर अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। यह संभव है, हालांकि, समय-समय पर आपको थोड़ा ब्रेक या दृश्य के बदलाव की आवश्यकता होती है, अन्यथा, जब आपके लिए सबसे ज्यादा परवाह करने का समय होता है, तो आप पूरी तरह से थका हुआ या थका हुआ महसूस कर सकते हैं।
  • बीज पैशनटेट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    लाइव रूप में आप वर्तमान में कर सकते हैं यदि आप वास्तव में एक भावुक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो एक बात जिस पर आपको काम करना है, वह वर्तमान क्षण में रहने और आनंद लेना है कि आप क्या कर रहे हैं। हालांकि, शायद, आप बहुतायत में लक्ष्य और भविष्य की दृष्टि करना चाहते हैं, तो आप इस के लिए आप को देने के लिए और आप ठीक उसी समय अपने जुनून में डाल दिया जब आप इसे कर रहे सभी प्रयासों से आनंद प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए प्रयास करने के लिए है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी उपन्यास पर काम कर रहे हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य इसे एजेंट को भेजने के लिए समाप्त कर सकता है, जो उम्मीद है कि वह इसे प्रकाशकों को भेज देगा और आपको अनुबंध प्राप्त करने का प्रयास करेगा। लेकिन अगर आप अगली चाल के बारे में चिंतित होने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आप लिखने के दौरान जो भी करना चाहते हैं, उसे आप आनंद नहीं पा सकते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप भविष्य के बारे में बहुत ज्यादा चिंतित हैं, जब आप अपने जुनून की खेती कर रहे हैं, तो आप जो परिणाम प्राप्त करेंगे वह उतना ही अच्छा नहीं होगा जितना कि यह हो सकता है, अगर आप वर्तमान क्षण में अपने आप को सभी को समर्पित कर रहे थे
  • बी पे पैशनेट चरण 20 नामक छवि
    6
    अपने समर्पण पर गर्व होना दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वास्तव में काम पर गर्व कर रहे हैं, चाहे आप ऑस्कर जीत वाली अभिनेत्री हो या जिसने सभी को सभी कास्टिंग कॉलों के लिए दिखाया हो। हालांकि ज्यादातर लोगों के पास उत्साह नहीं है, लेकिन आप खुद को किसी चीज को समर्पित करके अपने आप को अलग कर चुके हैं, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, चाहे वह एक कारण हो, एक कला प्रपत्र या जो कुछ भी जुनून आपको देता है। आपके जीवन के लिए एक अर्थ
  • पहले से ही आधे लड़ाई का प्रयास कर रहा है यहां तक ​​कि अगर आप बेस्टसेलर लेखक, राष्ट्रपति या महान कार्यकर्ता नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको किसी भी कीमत पर शामिल होने के लिए स्वयं पर गर्व होना चाहिए। ज्यादातर लोग कुछ विफलता के बाद हार देते हैं, लेकिन आपने इसे बहुत स्पष्ट कर दिया है कि आप किसी को अपने रास्ते पर जाने से रखने के लिए दृढ़ हैं।
  • टिप्स

    • उस संगीत को सुनो जो आपको गति में सेट करता है!
    • दूसरों को क्या कहते हैं या लगता है, इसके बारे में चिंता न करें: आपके पास पहुंचने का लक्ष्य है
    • किसी अन्य व्यक्ति के लिए कुछ करें (उदाहरण के लिए, एक त्वरित नाश्ते या कॉफी), भले ही यह बहुत छोटी चीज है: आपको अपने जुनून की ज्योति अपने दिन को रोशन करनी होगी।
    • क्वार्डा फिल्मों और पुस्तकों और पत्रिकाओं को पढ़ें जो आपकी प्रेरणा हैं
    • कभी भी त्याग न करें, बिल्कुल, जो लोग आपके पक्ष में हैं: वे हैं जिन्हें आप जानते हैं कि, जब आप बुरे समय से गुज़रेंगे, तब भी वे आपके साथ होंगे।
    • आरामदायक होने की कोशिश करें, और कम से कम एक घंटे के लिए, कंप्यूटर, टेलीविजन और सेल फोन छोड़ दें, और पार्क में, जंगल में या कहीं और चलें। अपने मस्तिष्क को प्रकृति के संपर्क के माध्यम से कुछ नए जुनून को रिचार्ज और तैयार करने की आवश्यकता है, कंप्यूटर के साथ नहीं! शांत या खुली हवा की जगह प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत है।
    • अपने आप को सक्रिय रखें: अधिक ऊर्जा आपके जुनून की एक नई धारणा के समान है

    चेतावनी

    • आप क्या कहना चाहते हैं, यह स्पष्ट करने के लिए अपना गुस्सा न खोएं: सिर्फ एक स्पष्ट आवाज में आपको क्या लगता है, और यदि आवश्यक हो, तो कार्रवाई करें (आप अपने संकल्प को प्रकाश में लाएंगे!)
    • अन्य लोगों से दूर रहने के लिए कुछ समय लेने से डरना मत: कभी-कभी, आपको अपनी स्वतंत्रता बढ़ाने और अपनी बैटरी रिचार्ज करने के लिए अकेले अकेले रहना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अविश्वसनीय विश्वास और अपने आप में पूर्ण विश्वास
    • दिन के लिए एक नई शुरुआत (भले ही यह सूर्यास्त हो: जुनून और दृढ़ संकल्प किसी भी समय आते हैं, हाथ पकड़े हुए हैं)
    • दोस्तों और अन्य लोग जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं
    • एक सकारात्मक मानसिकता: अन्यथा, आप अपनी प्रेरणा कैसे नवीनीकृत करेंगे? (यह सिफारिश किसी भी नई शुरुआत के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है)
    • अपनी भावनाओं पर भरोसा करें और हमेशा संदिग्ध न हो, जैसे सेंट। थॉमस अतिरंजना के बिना खुद को सही क्रेडिट दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com