रचनात्मक प्रतिस्पर्धी कैसे बनें

प्रतिस्पर्धात्मकता एक के शैक्षणिक, पेशेवर या निजी जीवन में सफल होने और मान्यता और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए सकारात्मक हो सकती है। एक महत्वाकांक्षी रवैया रखने से आपको ऊर्जा से भरा महसूस हो रहा है, जो सबसे कठिन चुनौतियों को समायोजित करने में सक्षम है और कई परिणामों को प्राप्त करने के लिए तैयार है। फिर भी, इस प्रकार है कि बाद में उनके कल्याण की दिशा में ध्यान का किसी भी तरह प्रदर्शित नहीं करता है या जो एक संतुलित तरीके से नहीं रहते हैं, जैसे ही करता है या इस उपेक्षा के लिए महंगा भुगतान करना होगा, आत्म विनाश के लिए अग्रणी और शायद बहुत से लोगों को वह सबसे परवाह दरकिनार के एक व्यक्ति।

एक सम्मानजनक तरीके से प्रतियोगी बनने और दूसरों की जरूरतों का सम्मान करने की कोशिश करते हुए, आप अपने कल्याण की रक्षा करेंगे और नियंत्रित महत्वाकांक्षाएं प्रदर्शित करेंगे, जिससे आपको अधिक पूर्ति और स्वस्थ सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कदम

छवि शीर्षक से विकास स्वयं नियंत्रण चरण 12
1
प्रतिस्पर्धी व्यवहार के पीछे सही प्रेरणा की खोज करें सामान्य तौर पर, हम गलत कारणों से दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। पहले दिन से हम सक्रिय रूप से समाज में भाग लेना शुरू करते हैं, इसलिए जब से हम बालवाड़ी के पास जाते हैं, तब हम प्रतिस्पर्धी व्यवहार के संपर्क में होते हैं। हममें से बहुत से लोगों को इन दृष्टिकोणों का अनुकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि वे दूसरों के साथ कदम उठा सकें या उभर सकें। बस एक सामाजिक रूप से स्वीकृत प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण को स्वीकार करना इस तरह के व्यवहार की सीमाओं पर प्रतिबिंब के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है। नतीजतन, बहुत से लोग मानते हैं कि अधिक प्रतिस्पर्धी होने की समस्या एक समस्या नहीं है, और कभी-कभी वे खुद को या दूसरों को चोट पहुंचाने के मुद्दे पर पहुंचते हैं ये करने के इस तरीके के पीछे अन्य कारण हैं:
  • इच्छा है कि किसी और के पास क्या है, इसलिए हम ईर्ष्या के कारण प्रतिस्पर्धात्मक रूप से व्यवहार करते हैं।
  • अपने भाइयों या बहनों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की आदत में होने के नाते, यह समझने के बावजूद कि आपके बचपन से विरोध की सीमा कहां है इस प्रकार की स्थिति तब हो सकती है जब विभिन्न कारकों के प्रति प्रतिद्वंद्विता कड़वा होता है, और उसके बाद सभी अन्य पारस्परिक संबंधों में विस्तारित होता है।
  • दूसरों के मानदंडों और जीवन के अनुकूल होने की भारी आवश्यकता - समाज द्वारा स्वीकार किए गए नियमों का पालन करना अक्सर आसान होता है, और कई बार यह प्रतिस्पर्धी लोगों के लिए एक लाभ प्राप्त करता है।
  • दूसरों का कहना है कि प्रतिस्पर्धा उनकी प्रकृति का हिस्सा है, और इसलिए वे इस बहाने का उपयोग करते हैं सभी के चरित्र पहलुओं हैं, और महत्वाकांक्षा के कई कई में से एक है यह नकारात्मक नहीं है, समस्या तब उठती है जब इसे आवश्यक से ज़्यादा प्रवर्धित किया जाता है अपने आप को इस तरह से छोटा मत करो, आपके पास बहुत कुछ करना है!
  • इमेज शीर्षक से स्वयं नियंत्रण चरण 2 विकसित करें
    2
    अपने अंदरूनी आत्म को समझने के लिए देखें कि वास्तव में आपकी मार्गदर्शिका क्या हैं और आप जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। क्या आप कुछ करते हैं क्योंकि आप इसे चाहते हैं या दूसरों को खुश करने के लिए और उन अपेक्षाओं को पूरा करते हैं जो आपको लगता है कि आपको मिलना है? सफल होना जरूरी होने की ज़रूरत के मुकाबले आसानी से उपयोग किया जा सकता है (भले ही सफल होने के लिए आपको इसका उपयोग करना चाहिए), जो स्वीकार किए जाने की इच्छा पर और अस्पष्ट होने के कारण केवल अस्पष्ट आधारित है
  • आज के समाज में, Stakhanovism एक उदाहरण है। यदि आप कामयाब हैं, तो सफल होने के साधनों के बारे में चिंता न करें। हो सकता है कि कई अन्य लोगों की तरह, इस बहाने का इस्तेमाल करें कि आपकी प्राकृतिक प्रतिभा आपकी प्रतियोगी प्रवृत्ति को जगाने के लिए अनिवार्य है और कुछ मायनों में, आपके एकमात्र प्रयास पूरे विश्व को बेहतर बनाने में है। उसी समय, आप अक्सर अपने प्रियजनों के लिए समय, स्नेह और ध्यान के संदर्भ में गहरी प्रतिबद्धता को समर्पित नहीं करते हैं। आप उनकी ज़रूरतों को खो देते हैं और कार्यस्थल में भी एक बुरा उदाहरण देते हैं: आप देर से रुकते हैं, जो भी नहीं करते हैं, पर्याप्त परिणाम देने में योगदान देने के बजाय शॉर्टकट लें। प्रतिस्पर्धा की इस तरह की वजह से आप समाज से अलग हो जाते हैं और अवास्तविक उम्मीदों के बारे में सोचते हैं - पेशेवर वातावरण से बचने के लिए हर कोई "अलौकिक" होना चाहिए। यदि आप अधिक प्रतिस्पर्धी हैं, तो आप केवल उन लोगों को तुच्छ करेंगे जो कार्यशील जीवन के लिए इस उन्मत्त दृष्टिकोण को स्वीकार नहीं करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आप स्वयं की तरह चरण 28
    3
    दूसरों की भावनाओं और अधिकारों के प्रति संवेदनशील होने की कोशिश करें शिखर तक पहुंचने के प्रयास में, याद रखें कि आपके मिशन का हिस्सा हमेशा दूसरों के अधिकारों, सम्मान और गुणों पर कुचलना छोड़ना है। नैतिक व्यवहार और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के आधार पर ईमानदारी से खेलते हैं। अपनी सफलता को अपनी वास्तविक क्षमता और आपके सबसे प्रामाणिक कौशल पर आधारित रखें, चाहे आप एक कर्मचारी, प्रबंधक, एक पति, एक माता-पिता, भाई, एक मित्र और इतने पर। जितना अधिक आप प्राप्त करते हैं, उतनी अधिक व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी आपको भाड़े पर रखनी होती है और आप हमेशा दूसरों के सुझावों को स्वीकार करने के लिए खुले दिखाने के लिए अपनी प्रबलता को बेहतर बनाते हैं। आपको अपने आसपास के लोगों के विचारों को सुनने और उन्हें अपने कार्यों में शामिल करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार करें यदि आप उन्हें दूसरों के लिए जिम्मेदार करने के बजाय उन्हें प्रतिबद्ध करना चाहते थे जब आपके सहकर्मियों या प्रियजनों को पता है कि आप हमेशा उनकी समझ रखते हैं और उनकी इच्छाओं को महत्व देते हैं, तो जब आप गलत होते हैं, तब वे समझेंगे। इस बीच, आपकी प्रतिष्ठा और आपकी गरिमा बरकरार रहेगी।
  • अधिक सहकारी और कम प्रतिस्पर्धी रहें अपने मित्रों, परिवार और सहयोगियों के साथ साझा की गई परियोजनाओं, कार्यों, गतिविधियों, कार्यों, घटनाओं और इतने पर पूरा करने के लिए मिलकर काम करने की रणनीतियां सुझाएं। सहकारी दृष्टिकोण राय के मतभेदों, विचारों में परिवर्तन, समझौता करने के लिए और हर किसी की सबसे अच्छी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए, किसी को भी पीड़ित किए बिना प्रदान करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्व-नियंत्रण विकास करें चरण 8
    4
    अधिक पैसा पाने के लिए दूसरों को बदनाम और बदनाम करने से बचें और अपनी चक्की में पानी लाओ। सबसे आसान समाधान अक्सर इस विचार को देने में है कि दूसरों को अक्षम या अक्षम नहीं किया जा सकता है इस बीच, आप उन पुरस्कारों को प्राप्त करने के लिए किसी भी कीमत पर उन्हें हराने के लिए अपना रास्ता बना लेंगे जो आप चाहते हैं। हालांकि, इस तरह का व्यवहार केवल अवमानना ​​को उत्तेजित करता है, और आपके प्रति बुरा व्यवहार करता है। अंततः, यह आपके पास वापस आ जाएगा, क्योंकि लोगों को अब आपके अंदर कोई भरोसा नहीं होगा। खुद शार्क के रूप में रहें और अल्पावधि में सभी दरवाजे खोलें लंबे समय में, यह आपको कमजोर और नाजुक हमला करने के लिए कमजोर बना देगा, और जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तो आप किसी के समर्थन पर भरोसा नहीं कर पाएंगे। और हमेशा याद रखें कि जब आप एक पदानुक्रम के ऊपर से गिरते हैं, तो आप अक्सर चढ़ाई के दौरान जिन लोगों के साथ मिले थे, उनसे निपटने के लिए आप अक्सर वापस आ जाते हैं। आप उनसे प्यार से उनका समर्थन कर सकते हैं, या शायद आपने उन्हें संयम के बिना बदनाम किया है यदि आप हमेशा हर किसी का सम्मान करते हैं, तो जाहिर है कि वे आपकी सहायता करेंगे
  • क्या आपको लगता है कि गपशप आपको अपना रास्ता बनाने में मदद करेगा? जो कोई गपशप सीखता है वह सच्चा स्रोत पर वापस जाने का मोहक हो जाता है - एक बार उन्हें पता चला है कि आप अफवाहें करने वाले हैं, तो आप हमेशा के लिए दूसरों का विश्वास खो देंगे। यदि आपको एक तरफ लगता है कि यह एक ऐसा दृष्टिकोण है जो आपको प्रतियोगी फायदे देगा, तो आप आमतौर पर जानते हैं कि किसने गलत जानकारी फैल गई है, खासकर अगर यह गपशप आपकी प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने के लिए थी
  • क्या आपको लगता है कि आप अपने सहकर्मियों, अधीनस्थों या प्रियजनों को एक नकारात्मक धार, एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दे रहे हैं? अप्रिय शब्दों और कठोर कार्रवाइयां दूसरों को आपके आदेशों का सम्मान करने के लिए कुर्सी से छुटकारा देती हैं, लेकिन याद रखना कि यह डर है जो उन्हें प्रेरित करता है, सम्मान नहीं करता। वे सभी क्षणों के लिए चिंतित इंतजार में इंतजार करेंगे जब आप गलती करेंगे और आपको कहने की आज़ादी होगी कि वे आप को कैसे हटाना चाहते हैं। यह व्यवहार समय बम है, और निश्चित रूप से आपके पारस्परिक संबंधों के प्रबंधन के लिए आदर्श नहीं है।
  • क्या आप प्रतिस्पर्धा पसंद करते हैं क्योंकि यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करता है? इस मामले में, क्या यह रवैया मित्रों और परिवार को दिखाता है? इस तरह से बर्ताव करने से, उन परिस्थितियों को बनाने का प्रयास करें जिनसे आप विजयी और उनके हारे हुए होंगे, और वास्तव में उन लोगों के लिए वास्तव में इसका मतलब होगा जिन्हें आप पसंद करते हैं। अपने आसपास के लोगों के आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचने के बिना, अपने आप से बेहतर बनाने के लिए और अधिक प्रभावी रणनीतियां हैं क्योंकि यह आपकी ऊंचाई पर नहीं हो सकती
  • इनाम शीर्षक से एक विजेता चरण 4
    5
    दूसरों की सफलताओं पर गर्व होना, धमकी महसूस न करें। हम सभी के पास एक अच्छे कारण के लिए अलग-अलग क्षमताएं, प्रतिभाएं और योग्यताएं हैं: क्योंकि हम सामाजिक प्राणी हैं, हमें उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए "छड़ी" की आवश्यकता है। कोई भी एक द्वीप नहीं है, और अलग-अलग सोचने के लिए स्वयं विनाशकारी है दूसरों को बदनाम करने की कोशिश करने के बजाय, एक और रणनीति का प्रयास करें और उन्हें बदलने के लिए बचाव करें सभी को पता चले कि आप अपने सहकर्मियों, भाइयों, बहनों, भागीदारों, मालिकों, पड़ोसियों या किसी अन्य परिचित की प्रतिबद्धता को पहचानते हैं जिन्होंने अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं। आप "शक्ति" से हैरान होंगे कि आप ऐसे व्यवहार से प्राप्त करेंगे: दूसरों को चमकने की इजाजत दी, आप उनके लिए चमकेंगे, और वे आपकी सहायता करने के लिए बिल्कुल तैयार होंगे।
  • हम एक उदाहरण के रूप में ओपरा विन्फ्रे को लेते हैं: वह हमेशा सफल रही क्योंकि वह प्रतिभाशाली लोगों से घिरी हुई है - उनसे प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करने की बजाय उनके कौशल को बढ़ावा देने, वह इस कारण के लिए चमकने में कामयाब रहे।



  • चित्र शीर्षक से अध्ययन कुशलतापूर्वक चरण 24
    6
    लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी खुद की सुरक्षा और अपनी मेहनत का उपयोग करें इसका मतलब है अपने आप पर भरोसा, आप वास्तव में क्या हैं और आपके कौशल। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो प्रतिस्पर्धा को प्रकट कर सकते हैं क्योंकि आप असफल होने से डरते हैं। विफलता के बारे में चिंता न करें: यह आपको उस एक स्थान पर ले जा सकता है जहां आप वास्तव में अच्छे हैं और हमेशा दूसरों के साथ बने रहना चाहते हैं।
  • यदि आप अधिक पैसा चाहते हैं, तो अपनी अच्छी इच्छा और प्रयास के लिए धन्यवाद सफल होने के लिए लड़ें। आसान लक्ष्य का उपयोग न करें या आपको वित्तीय रूप से दूसरों का समर्थन करने के लिए झूठी रिपोर्टों की खेती करें।
  • अगर आपको नहीं लगता कि आपको अपने जीवन को समर्पित करने के लिए एक प्रामाणिक जुनून मिला है, तो पढ़ें इस अनुच्छेद. अक्सर जब आप अपनी कमजोरियों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी व्यवहार प्रकट होता है, डर के लिए कि आप दूसरों को एक स्कैमर या अयोग्य विचार करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने जीवन को सुधार और सुविधा नहीं दे सकते, इसका मतलब है कि आपको वास्तविकता का सामना करना पड़ता है: आप क्या कर रहे हैं? क्या आप ब्लॉक और हर समय "हरा" करना चाहते हैं?
  • यह समझने की कोशिश करें कि हमेशा जीने की ज़रूरत क्या है। विजेताओं को क्या मिलता है? मान्यता, वाहवाही और चापलूसी क्या आप यह सब देख रहे हैं? उस स्थिति में, आप बाह्य प्रशंसा प्राप्त करने के लिए उत्सुकता से अभिभूत हुए थे। इस दुष्चक्र से बाहर निकलें और इसके बजाय, अपने सबसे प्रामाणिक पक्ष की तलाश करें
  • स्कूल की आपूर्ति का उपयोग करते हुए एक टेस्ट पर चीट शीर्षक छवि 10
    7
    , यह समझना चाहिए कि झूठ बोल रही है की कोशिश करो षडयंत्रकारी या जानबूझकर व्यक्तिगत लाभ आप रहने के लिए एक प्रतियोगी दृष्टिकोण sani- इन तोड़फोड़ का सिर्फ रूपों, निजी जीवन में और पेशेवर एक में दोनों कर रहे हैं अनुमति नहीं दी जाएगी है करने की योजना बनाते हैं। यह रवैया अक्सर तब होता है जब हमारे पास परिणाम प्राप्त करने या काम और सामाजिक स्थितियों में सफल होने के लिए आवश्यक कुछ कौशल या प्रतिभा नहीं होती है। हालांकि, झूठ बोलना या दूसरों को बदनाम करना वास्तव में आपकी रेटिंग और आपकी विश्वसनीयता की विश्वसनीयता को जोखिम में डालती है, खासकर यदि वे साबित करते हैं कि आप गलत हैं। और यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं और अपने विचारों को उजागर करते हैं तो यह बहुत अधिक है, जहां धुएं हैं, लोग आग बुझने की कोशिश करेंगे। कहानी का नैतिक: यह संभव है कि आपकी प्रतिष्ठा और अखंडता प्रभावित होगी।
  • यदि आप कभी भी विश्वसनीय और निजी और पेशेवर जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण में नैतिक दिखा करके, आप आप मन की अधिक से अधिक शांति की गारंटी: किसी केवल पता चलेगा कि आप अपनी गलतियों पर शर्म नहीं कर रहे हैं आप बेहतर जानते हैं की कोशिश करने और अपनी ओर से जांच हो, तो और आप हमेशा तैयार किया गया है अपनी गलतियों को स्वीकार करें और उन्हें ठीक करें।
  • स्टिक टू अपने लक्ष्यों का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    8
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने आप को हर समय और स्थान की अनुमति दें। तत्काल सफलता प्राप्त करना और एक दिन से अमीर बनना असंभव है - दैनिक वास्तविकता अधिक कठिन है गलती से यह मान लिया गया है कि एक सफल व्यक्ति हवा रात भर, जिसके खाते में वास्तविकता नहीं ले करता है से पूरी तरह गिरा दिया जाना: यह कड़ी मेहनत, योजना, जोखिम और विफलताओं के साल लग गए। यदि आप एक दिन से दूसरे दिन सफल रहना चाहते हैं, तो आप अपने आप को एक बड़ी निराशा की निंदा करेंगे, आप शॉर्टकट की तलाश में जोखिम लेंगे और आप अनैतिक कार्यों से परीक्षा लेंगे। किसी को भी आपराधिक कृत्यों को सफल बनाने के लिए मजबूर होना पड़ता है, क्योंकि चेहरे को खोने का जोखिम या जीवनशैली नहीं होने पर उसका ख्याल है कि वह किसी भी परिप्रेक्ष्य को खोने के लिए नेतृत्व करेंगे। इस जाल में मत आना: महत्वाकांक्षा को आपको स्वस्थ और निरंतर, गैर-अव्यवस्थित और खतरनाक तरीके से कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • अमीर, प्रसिद्ध या एक दिन से दूसरे के लिए लोकप्रिय बनना चाहते हैं एक अवास्तविक महत्वाकांक्षा है सभी अच्छी चीजें समय लेती हैं, वही स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए जाती हैं अपने मूल्यों और सिद्धांतों और लंबी अवधि में प्रगति के लिए छड़ी।
  • छवि शीर्षक टाइप करें व्यक्तिगत लक्ष्य चरण 15
    9
    यथार्थवादी रहें स्वस्थ और अस्वास्थ्यकर प्रतियोगिता के बीच भेद करना सीखें कई स्वयं सहायता मार्गदर्शिकाएं और दार्शनिक आपको बताएंगे कि आपके जीवन की सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा यह है कि आप खुद के साथ मनोरंजन करते हैं, दूसरों के साथ नहीं। ऐसे लक्ष्यों को स्थापित करने से, जो आपके जीवन में हासिल की जा सकती हैं, जो भी उम्र या स्थिति है, याद रखें कि आपको खुद को मापने की आवश्यकता होगी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को क्या लगता है, लेकिन इससे लोगों को आपसे प्यार और प्रशंसा करने के लिए वजन मिलता है। यह आपके लिए सम्मान महसूस करना और यह जानना आवश्यक है कि आप दूसरों के साथ तुलना किए बिना आपके लिए प्रासंगिक परिणाम प्राप्त कर रहे हैं यदि एक खूबसूरत बाग निर्माण करना एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसे आप छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से कोशिश करनी है और ऐसा करने की कोशिश करना है। यदि आप एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार कंपनी के सीईओ बनना चाहते हैं, तो आपके पास एक शानदार उद्देश्य होगा, जिसमें सभी लोगों को शामिल किया जाएगा, जिन्हें आप अपने रास्ते से घेरे करना चाहते हैं। जो कुछ भी उद्देश्य, उम्मीद से चिपक और विकृत या प्रगति नहीं, काफी अच्छा किया जा रहा करने या पहचान करने के लिए क्या दूसरों के लायक में नाकाम रहने से बचने के डर के सामने झुकने को नष्ट नहीं। आपके पास पहले से ही सब कुछ है जो आप की अंदर है।
  • उपयोगी प्रतियोगी कौशल दिखाने के द्वारा दूसरों का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करें। स्वस्थ महत्वाकांक्षा दिखा रहा है, एक समान रूप से उत्पादक तरह से व्यवहार करने के लिए दूसरों को सिखाने, इस प्रकार एक उदाहरण हमेशा सकारात्मक देने: अपने आसपास के लोगों सम्मान से प्रतिस्पर्धा करने के लिए और अपने दृष्टिकोण का अनुकरण करने के लिए प्रेरित महसूस होगा।
  • टिप्स

    • दूसरों को आप देखते हैं आपके बच्चे, पोते, पड़ोसियों, काम के सहयोगियों और कई अन्य लोग आप को देख रहे हैं और आपके द्वारा दिखाए गए व्यवहार के आधार पर सीख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसा रवैया है जो उस उदाहरण को सेट करता है जिसे आप वास्तव में व्यक्त करना चाहते हैं
    • प्रतिस्पर्धा स्वस्थ होती है जब आप अधिकतम देने के लिए प्रेरणा देते हैं। आप समझेंगे कि आपके पास शार्क का रवैया नहीं है, जब दूसरों को सौहार्दपूर्ण ढंग से व्यवहार करने और घबराहट के लक्षण न दिखाए। इस बिंदु पर, आप अपने जीवन की विभिन्न गतिविधियों के बीच बनाए गए संतुलन की सराहना करेंगे और आप अपने लक्ष्यों के लिए जितनी भी पसंद करेंगे, उतनी ही लड़ाई करेंगे, जो कि दूसरों के बारे में चिंता करने के बारे में नहीं सोचते हैं या करते हैं।

    चेतावनी

    • प्रतिस्पर्धी लोगों से निपटने के लिए भी ऐसा व्यवहार करने का बहाना नहीं है। आप, से लोगों का तर्क लड़ने, प्रतिस्पर्धा और अपने सभी रिश्तों में उभरने के लिए, अपने साथी, बॉस, सहकर्मी, दोस्त या अपने जीवन में महत्वपूर्ण दूसरे के साथ हैं, तो आप क्यों आश्चर्य करने के लिए शुरू की कोशिश नहीं करते हैं। इस तरह, आप सभी को तनाव में रहना, संतोषजनक संपर्क न होने और जल्द ही या बाद में एक विशाल पतन का सामना करना पड़ता है। उच्च रहें और प्लग को हटा दें। जितनी जल्दी तुम नोटिस करते हो, इस व्यक्ति की वास्तविक उपलब्धियों की प्रशंसा करना शुरू करो, बाकी सब कुछ अनदेखा करना। इसमें समय लग सकता है, लेकिन यह हर किसी को विनाशकारी रूप से प्रतिस्पर्धा में शामिल करने से रोक देगा
    • स्वस्थ प्रतिस्पर्धी व्यवहार को एक के साथ भ्रमित न करें जो कि नहीं है। सभी महत्वाकांक्षी व्यवहार गलत नहीं हैं: कुछ आपको उत्तेजना और दिन का सामना करने के लिए किसी भी चीज़ के लिए तैयार महसूस करते हैं। इसके बजाय, जब वे अपने भीतर के आत्म और भलाई का उपभोग करते हैं, तो उन्हें टाल जाना चाहिए, जिससे आप दूसरों को कम कर सकते हैं या उन्हें अपने लाभ में इस्तेमाल कर सकते हैं। वे अस्वास्थ्यकर होते हैं, जब वे उन रिश्तों को नष्ट करते हैं जो आपके पास एक परिपूर्ण जीवन जीते हैं। शायद यह पढ़ना आपको गर्म या ठंडा नहीं करता है, लेकिन आप पहले व्यक्ति के अंतर को ध्यान देंगे: इसे आज़माएं और आप देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com