स्कोलियोसिस उपचार के लिए व्यायाम कैसे करें

स्कोलियोसिस के इलाज के लिए उपयुक्त अभ्यास रीढ़ की वक्रता को सही कर सकते हैं और आगे गिरावट को रोक सकते हैं।

कदम

डॉट स्कोलियोसिस ट्रीटमेंट एक्सरसाइज स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अधिक प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे उपयुक्त अभ्यास चुनें: स्कोलियोसिस अभ्यास स्तंभ वक्रता स्तर के आधार पर विशिष्ट होना चाहिए। अपने असंतुलन को संतुलित करने के लिए अपने शरीर के केवल एक तरफ व्यायाम करें। द्विपक्षीय अभ्यास से बचें जो आपकी स्थिति को बढ़ा सकते हैं
  • क्या स्कोलियोसिस उपचार व्यायाम शीर्षक चरण 2
    2
    पीठ के वक्रता की डिग्री स्थापित करने के लिए स्कोलियोसिस के इलाज में एक फिजियट्रिस्ट से परामर्श करें। सभी डॉक्टर स्कोलियोसिस के क्षेत्र में विशेषज्ञ नहीं हैं। आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि क्या आपके स्कोलियोसिस के पास एक या दोहरा वक्रता है। आपको स्कोलियोसिस की वक्रता की डिग्री समझना चाहिए। (जैसे कोब कोण को मापने के द्वारा) सुधारात्मक अभ्यासों को स्थापित करने के लिए आपको अभ्यास करने की आवश्यकता होगी, आपको पता होना चाहिए कि वक्र के विचलन सही (जैसे एक सही छाती उत्तलता) या बायीं तरफ (जैसे एक बाजीले शिफ्ट) पर है।



  • क्या स्कोलियोसिस उपचार व्यायाम शीर्षक चरण 3
    3
    एक चिकित्सा परामर्श के बाद, आपको स्कोलियोसिस के उपचार के लिए उचित अभ्यास उपलब्ध होगा। ये अभ्यास आपके वक्रता के स्तर के लिए विशिष्ट होने की आवश्यकता होगी। एक दैनिक सुधारात्मक जिम्नस्टिक्स साँस लेने और आसन को ठीक करने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • एक चिकित्सक से पूछें जो आपके स्कोलियोसिस के स्तर की पहचान करेगा जो आपके लिए सबसे उपयुक्त व्यायाम सुझाएंगे। आपको फिर एक फिजियोथेरेपिस्ट के निर्देश दिए जाएंगे जो आपको निर्धारित अभ्यासों को सही ढंग से करने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • अधिकांश द्विपक्षीय चिकित्सीय अभ्यास संभावित हानिकारक हैं एक विशेषज्ञ से परामर्श के बाद ही व्यायाम करना शुरू करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com