कैसे स्वाभाविक रूप से उच्च बनें

क्या आपको लगता है कि आपके सभी दोस्तों को अचानक बड़ा हो गया है जबकि आप पीछे रह गए हैं? आपके परिवार के सभी अन्य सदस्य बहुत लंबा हैं और आप सोच रहे हैं कि क्या आप उन तक पहुंचने के लिए कुछ भी कर सकते हैं? सच्चाई यह है कि एक व्यक्ति की ऊंचाई मुख्य रूप से हमारे नियंत्रण से परे तत्वों द्वारा निर्धारित होती है - हमारे जीन - भले ही अन्य कारक हैं जो यह स्थिति की स्थिति में हैं यदि आप अब भी बढ़ रहे हैं और लम्बे बढ़ना चाहते हैं तो कुछ प्राकृतिक एड्स के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

विधि 1

लम्बे बनें
इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
संतुलित आहार का पालन करें. एक व्यक्ति को कम दिखता है अगर उसके पास एक सटे शरीर होता है इतना ही नहीं, लेकिन आप फिट होने के कारण फिट होने से आपको लम्बे और बेहतर महसूस होगा!
  • दुबला प्रोटीन बहुत सारे खाते हैं। पोल्ट्री, मछली, सोया और डेयरी उत्पादों से सफेद मांस जैसे लवण प्रोटीन, स्वस्थ मांसपेशियों और हड्डियों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। आपको पिज़्ज़ा, डेसर्ट और फिजी पेय जैसे सरल कार्बोहाइड्रेट से दूर रहना होगा।
  • बहुत कैल्शियम खाएं कैल्शियम, जो कि पालक और गोभी जैसे हरी पत्तेदार सब्जियों में पाया जाता है, और डेयरी उत्पादों (दही और दूध) में, हड्डियों को स्वस्थ होने में मदद करता है।
  • पर्याप्त जस्त खाओ अध्ययन, निर्णायक नहीं होने के कारण, जस्ता की कमी और बच्चों के विकास की समस्याओं के बीच एक संभव लिंक का सुझाव दिया है। आप कस्तूरी, गेहूं के बीज, कद्दू के बीज, मेमने, मूंगफली और केकड़ों में जस्ता पा सकते हैं।
  • पर्याप्त विटामिन डी खाएं विटामिन डी बच्चों में हड्डियों की वृद्धि और मांसपेशियों को बढ़ावा देता है, और किशोरावस्था की लड़कियों में वृद्धि की समस्या और वजन के लिए जिम्मेदार होने के लिए एक कमी देखी गई है। आप मछली, अल्फला या मशरूम में विटामिन डी पा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    यदि आप यौवन के दौरान एक किशोरी हैं, तो आप प्रशिक्षण के साथ अपनी ऊंचाई को बढ़ा सकते हैं। कूद व्यायाम, जैसे कि छोड़ें, अक्सर सक्रिय रहें निकल जाओ और अपनी मांसपेशियों को दिन में कम से कम तीस मिनट का काम करें।
  • जिम में शामिल हों जिम में दाखिला लेने से आपको प्रशिक्षण और निर्माण की मांसपेशियों के लिए कई महान मशीनों तक पहुंच मिलेगी। यह आपको स्वयं को प्रशिक्षित करने की प्रेरणा प्राप्त करने में भी मदद करेगा
  • एक टीम का एक हिस्सा बनें। जो लोग टीम के खेल में भाग लेते हैं वे अधिक कैलोरी जलाते हैं और शायद एक उच्च शरीर प्राप्त करने के लिए प्रतियोगिता की अपनी प्राकृतिक भावना का उपयोग कर सकते हैं। टीम स्पोर्ट्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि अक्सर आपको यह भी नहीं पता होगा कि आप प्रशिक्षण कर रहे हैं।
  • अगर आप कुछ और नहीं करते हैं, कम से कम चलना यदि आपको अन्यथा प्रशिक्षित करने का समय नहीं मिल सकता है, तो उठो और पैदल चलें। भोजन की दुकान में चलो लाइब्रेरी पर चलें स्कूल जाने के लिए चलो
  • इमेज का शीर्षक, टीयर बनें स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    प्रत्येक दिन पर्याप्त सो जाओ. जब हम सोते हैं तो शरीर बढ़ता है, इसलिए पर्याप्त मात्रा में सो रहा है जिससे कि शरीर को बढ़ने के लिए समय लगता है। यदि आप 20 साल से कम उम्र के हैं, तो रात में 9-11 घंटे सोते रहें।
  • ग्रोथ हार्मोन (जीएच) स्वाभाविक रूप से हमारे शरीर द्वारा निर्मित है, विशेष रूप से गहरी या धीमी गति वाली तरंग की नींद में। अच्छी तरह से स्लीपिंग जीएच के उत्पादन के पक्ष में होगी, जो पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा बनाई गई है
  • इमेज शीर्षक से बॉल टूलाल स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    याद रखें कि आपकी ऊंचाई आनुवंशिक कारकों द्वारा बड़े पैमाने पर निर्धारित की जाएगी। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि आपकी ऊंचाई का 60-80% आपके जीनों द्वारा निर्धारित किया जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आपकी रिश्तेदार नहीं हैं तो यह लंबा होना असंभव है - लेकिन यह अधिक संभावना होगी कि यदि आपके रिश्तेदार कम हैं, तो आप भी बहुत लंबा नहीं बनेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बॉल टूलाल स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    अपनी वृद्धि को रोकने की कोशिश न करें आपकी ऊंचाई बढ़ाने के लिए आप ज्यादा नहीं कर सकते, लेकिन आप अपनी प्राकृतिक ऊंचाई पर्यावरणीय प्रभावों से कम नहीं होने के लिए कई कदम उठा सकते हैं। ड्रग्स और अल्कोहल एक युवा व्यक्ति के रूप में अगर विकास को रोकने के लिए सोचा है, और यहां तक ​​कि कुपोषण भी आपकी संभावित ऊंचाई तक पहुंचने से रोक सकता है।
  • क्या कैफीन वास्तव में विकास को रोकता है? वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि कैफीन विकास को रोक नहीं करता है। कैफीन, हालांकि, एक गहरी और नियमित नींद को रोकने की क्षमता है। बच्चों और किशोरों को 9-10 घंटे नींद की आवश्यकता होती है, और कैफीन आपको पर्याप्त नींद लेने से रोक सकती है।
  • क्या धूम्रपान वास्तव में विकास को रोकता है? शरीर द्रव्यमान सूचकांक पर धूम्रपान और निष्क्रिय धूम्रपान के प्रभाव निर्णायक नहीं हैं। कोलंबिया विश्वविद्यालय के इंटरनेट स्वास्थ्य संसाधन के अनुसार, यद्यपि पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई है, उपलब्ध शोध से पता चलता है कि धूम्रपान करने वाले बच्चों को धूम्रपान या धूम्रपान करने वाले बच्चों को धूम्रपान करने वालों या धूम्रपान न करने वाले बच्चों के मुकाबले कम हैं.
  • क्या स्टेरॉयड वास्तव में विकास रोक रहा है? बिल्कुल हाँ अनबॉलिक स्टेरॉयड शुक्राणुओं की संख्या को कम करने, स्तन के आकार में कमी, रक्तचाप में बढ़ोतरी और दिल के दौरे के उच्च जोखिम को उजागर करने के अलावा, छोटे बच्चों और किशोरों में हड्डी की वृद्धि को रोकता है। अस्थमा से ग्रस्त बच्चों और किशोरों और स्टेरॉयड बूसेनाइड की छोटी खुराक छिड़ाने वाले इनहेलर्स का उपयोग, औसत से, एक सेंटीमीटर से कम बच्चों को स्टेरॉयड के साथ इलाज नहीं किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    जब आप बढ़ते रोकते हैं तो आप पहले ही बीस पड़े होंगे। कई युवा लोग खुद से पूछते हैं "क्या मैं पहले से ही बढ़ रहा हूं?". यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो इसका जवाब शायद नहीं है! यदि आप अभी तक यौवन से बाहर नहीं हैं, तो आप अभी तक बढ़ने से नहीं रोका है। आप कितना उच्च हो जाएगा के बारे में चिंता करने की बजाय बढ़ने के लिए कुछ और समय के लिए आभारी रहें।
  • विधि 2

    आपकी ऊंचाई बढ़ाएं
    इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 7



    1
    सही आसन रखें. आप इसे झुकने के बजाय हमेशा अपनी पीठ के साथ सहज आराम कर रहे हैं। अपने कंधों को थोड़ा अपनी पीठ के ऊपर फैलाएं एक सही मुद्रा धारण करने से आपको बहुत अधिक लम्बे दिखाई देगी!
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    तंग कपड़ों पहनें करीब फिटिंग कपड़े शरीर की तर्ज पर दबाव डालते हैं। यदि आप ढीले वस्त्र पहनते हैं, तो ये रेखाएं गायब हो जाती हैं, और आप छोटे दिखेंगे। सख्त कपड़े पहनें जो आपको अच्छा महसूस करता है, न कि असुविधाजनक होते हैं या जो आपको परेशान करते हैं
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    यदि आप एक लड़की हैं, तो आप अपनी ऊंचाई सुधारने के लिए ऊँची एड़ी पहन सकते हैं। सपाट जूते या फ्लिप फ्लॉप पहनने से बचें और इसके बजाय ऊँची एड़ी के जूते के साथ जूते पहनें।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 10
    4
    अपने शरीर की बेहतरीन विशेषताओं को दिखाएं यदि आपके पास लंबे पैरों हैं, तो उन्हें हाइलाइट करने के लिए शॉर्ट्स या मिनीस्कर पहनें। लेग वार्मर या लेगिंग पहनने से बचने की कोशिश करें, जो आपके पैरों को कम दिखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 11
    5
    अंधेरे कपड़ों पहनें कुछ मामलों में, लम्बे दिखने के लिए, यह दुबला दिखने के लिए पर्याप्त होगा। काले, गहरे नीले और गहरे हरे रंग के रंगों के रूप में आप पागल और लम्बे दिखने में मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आप ऊपर और नीचे दोनों के लिए काले कपड़े चुनते हैं
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से 12
    6
    धारियों के साथ कपड़े पहनो खड़ा. वे तुम्हें लम्बे दिखेंगे। क्षैतिज पट्टियों के विपरीत प्रभाव होगा।
  • टिप्स

    • अपने आप को सुनिश्चित करने से ज़्यादा ज़रूरी है कि आप सोचते हैं। सुरक्षा और आत्मसम्मान के बिना, सिर के नीचे और पीछे की ओर झुकाव के साथ, यह गलत स्थिति धारण करने की अधिक संभावना होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com