कैसे एक कंडोम से छुटकारा पाने के लिए

कंडोम को फेंकने से आपको ज्यादा सोचना पड़ सकता है यद्यपि एक कंडोम को फेंकने के लिए केवल एक ही सही स्थान है, लेकिन पूरी प्रक्रिया में कुछ जागरूकता की आवश्यकता होती है। ग़लत तरीके से अपने कंडोम को निकालने और फेंकने से गर्भावस्था या संक्रमण का जोखिम न लें।

कदम

विधि 1

कंडोम का निपटान
एक कंडोम चरण 1 के निपटान शीर्षक वाली छवि
1
कंडोम को सही तरीके से निकालें यहां तक ​​कि अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो हमेशा बीमारी या अप्रत्याशित गर्भधारण का जोखिम होता है सुनिश्चित करें कि वीर्य बाहर नहीं आया है, क्योंकि आप बच्चे को बढ़ाने के लिए अगले 18 सालों से सब कुछ साफ करने और उससे भी कम 20 मिनट खर्च नहीं करना चाहते हैं
  • कंडोम निकालें ताकि शुक्राणु बाहर न आए। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप एक गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं और अवांछित गर्भावस्था या संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। दुर्घटनाओं से बचने के लिए आप क्या करते हैं, इसके बारे में ध्यान रखें
  • यदि आप एक पुरुष कंडोम का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे नीचे टिप के साथ ले लें। यदि आप इसे अंगूठी से खींचकर खींचते हैं, तो आप इसे एक जुर्राब की तरह बदल देंगे- इसके बजाय टिप से इसे खींचकर धीरे-धीरे अंगूठी के दबाव को ढंकना चाहिए। कंडोम के पास टिप पर एक जलाशय है, वे इस क्षेत्र में तरल रखने के लिए आकार रखते हैं, जो कि हटाने के चरण के लिए भी उपयोगी है।
  • यदि आप एक महिला कंडोम का उपयोग कर रहे हैं, तो क्रश करें और बाहरी रिंग को मोड़ दें ताकि मुख्य द्रव से बचा जा सके। धीरे से कंडोम निकालें, आंतरिक अंगूठी सभी तरल पदार्थ को बनाए रखना चाहिए।
  • हटाने के इस प्रारंभिक चरण के अलावा, एक पुरुष या महिला कंडोम फेंकने के लिए बाद की प्रक्रिया समान होती है।
  • एक कोंडोम चरण 2 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे टाई। जैसे आप एक गुब्बारे के साथ करेंगे, आपको एक गाँठ के साथ कंडोम के अंत को बंद करना होगा। उद्घाटन के चारों ओर एक लूप बनाएं और अंगूठी के साथ अंत में डालें, ताकि इसे सील कर दें। ऐसा करने से तरल से बचने और गंध को सीमित करने से रोकता है।
  • एक कंडोम चरण 3 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    3
    यह लपेटें अप। इसे ऊतक या टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े में रखें। इस तरह से हाथ साफ रहेंगे और कंडोम को कचरे के बीच (अनियमित रूप से) देखने से रोकेंगे - इसके अलावा यह कीड़े को आकर्षित करने से बचा जाएगा। कीड़ों के साथ आने वाले कंडोम की दृष्टि किसी को पसंद नहीं है।
  • एक कंडोम चरण 4 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे कचरा में फेंकना एक कंडोम से छुटकारा पाने के लिए बेहतर जगह नहीं है किसी भी अन्य समाधान में समस्याएं शामिल होती हैं - यह आपको मुसीबत में ले जाती है और कंडोम को कचरे में फेंक देता है
  • एक कंडोम चरण 5 के निपटान शीर्षक वाली छवि
    5
    कचरा हटाएं मेहमानों और घर पर रहने वाले अन्य लोगों के लिए सम्मान से आपको कचरा बैग बाहर ले जाना चाहिए। यदि आप घर पर कंडोम छोड़ते हैं, तो यह अप्रिय गंध का उत्सर्जन कर सकता है, और कचरा में अचानक इसे खोजना बल्कि अप्रिय होता है। सावधानी बरतें और बाहर बिन खाली करें
  • विधि 2

    आम त्रुटियों से बचना
    एक कंडोम चरण 6 के निपटान का शीर्षक चित्र



    1
    सही कंडोम चुनें ज्यादातर मामलों में वे लेटेक्स, पॉलीयूरेथेन, नाइट्रीले, पॉलिओसिओप्रीन या लम्ब्स्किन से बने होते हैं। इनमें से प्रत्येक सामग्री के फायदे और नुकसान हैं, लेकिन कचरे में सभी का निपटाया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से, जब यह कंडोम की बात आती है, तो वहां से कोई रास्ता नहीं बचा है - अगर आप एक पारिस्थितिक दृष्टिकोण को बनाए रखना चाहते हैं, तो उनको बायोडिग्रेएबल लेटेक्स या भेड़ के बच्चे का चयन करें।
    • लेटेक्स कंडोम सबसे आम हैं अन्य मॉडलों की तुलना में वे टिकाऊ और सस्ती हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि, कुछ व्यक्ति इस सामग्री से एलर्जी है।
    • पॉल्यूरिथेन लाटेक्स की तुलना में अधिक प्रतिरोधी है और कम मोटाई तक पहुंच सकता है। इस प्रकार के कंडोम एलर्जी वाले लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं, लेकिन पता है कि वे लेटेक के मुकाबले अधिक महंगा और कम चिकनी हैं।
    • Nitrile लेटेक्स के समान महसूस करता है और अपेक्षाकृत सस्ती है यह सामग्री महिला कंडोम के लिए विशेष रूप से उपयोगी है
    • Polyisoprene एक काफी नई सामग्री है यह लेटेक्स रबड़ के प्रसंस्करण से प्राप्त किया जाता है, ताकि सभी एलर्जी को हटाया जा सके। यह महंगा है और, हालांकि दुर्लभ मामलों में, अभी भी एलर्जी प्रतिक्रिया ट्रिगर कर सकते हैं।
    • लैम्ब्स्किन कंडोम अवांछित गर्भधारण के विरुद्ध रक्षा करते हैं, लेकिन एचआईवी से नहीं। प्राकृतिक झिल्ली यौन संचरित संक्रमण को ब्लॉक करने में सक्षम नहीं है। जो लोग एचआईवी को रोकने की कोशिश करते हैं और अन्य सभी बीमारियों जो यौन क्रियाकलापों के साथ अनुबंध कर सकते हैं, उन्हें केवल लेटेक्स, पॉलीइयरेथेन, नाइट्रेल या पॉलिओस्पेरिन कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • एक कंडोम चरण 7 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    2
    शौचालय में इसे मत फेंकें। सबसे अधिक संभावना है कि आप एक नाली ब्लॉक का कारण बन जाएंगे और आपको क्षति की मरम्मत के लिए प्लंबर को कॉल करना होगा। यह एक महंगी और यहां तक ​​कि शर्मनाक हस्तक्षेप है
  • एक कंडोम चरण 8 का निपटान शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे बाहर फेंक मत करो यह एक असभ्य और दंडनीय व्यवहार है, जो कि ठीक है। एक पालतू पशु स्वास्थ्य या समस्याओं के साथ, इसे घर ले या खाने की कोशिश कर सकता है छोटे बच्चे खेल सकते हैं और बीमार हो सकते हैं।
  • एक कंडोम चरण 9 के निपटान का शीर्षक चित्र
    4
    कंपोस्ट में कंडोम का प्रयोग न करें। वे नीचा जाने और जंगली जानवरों को आकर्षित करने के लिए वास्तव में लंबे समय की आवश्यकता होती है - ये न केवल खतरनाक हो सकते हैं, लेकिन कंडोम अगर इसमें शामिल किया जाता है, तो जीवों और यहां तक ​​कि पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचा सकता है, जो इसे निगल सकता है। हालांकि कुछ सामग्रियां, सिद्धांत रूप में, बायोडिग्रेडेबल और कंपोस्टेबल हैं, प्रयुक्त कंडोम के कंपोस्टिंग से संबंधित बहुत अधिक समस्याएं और कठिनाइयां हैं, इसलिए यह अभ्यास शायद ही संभव है।
  • एक कोंडोम चरण 10 के निपटान का शीर्षक चित्र
    5
    संकुल को पुनरावृत्ति न करें जिसमें व्यक्तिगत कंडोम लपेटे जाते हैं दुर्भाग्य से, इस प्रकार का एल्यूमीनियम पुन: उपयोग नहीं किया जा सकता है और कंडोम के उपयोग के साथ इसे दूर किया जाना चाहिए।
  • एक कंडोम चरण 11 के निपटान की छवि
    6
    कंडोम का पुन: उपयोग न करें उनका पुनर्नवीनीकरण नहीं किया जाता है या एक से अधिक बार इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। हालांकि कुछ लोग ऐसे उपकरण बना रहे हैं जो इस प्रथा को संभव बनाते हैं, लेकिन तकनीक ने अभी तक इस परिणाम को हासिल नहीं किया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com