कैंसरजनिक एसिटालडिहाइड को एक्सपोजर के जोखिम को कम करना, अल्कोहल पेय पदार्थों के इंजेक्शन द्वारा उत्पन्न

एसिटाडडिहाइड एक संभवतः कैसिनोजेनिक पदार्थ है, जो प्रकृति से है, अल्कोहल पेय पदार्थों में और अनेक खाद्य पदार्थों जैसे कि केले और दही के रूप में पाए जाते हैं। इसे फलों का सुगंध देने के लिए भी जोड़ा जा सकता है

यद्यपि रोग नियंत्रण केंद्र

यह विश्वास नहीं करता कि एसीटैल्डिहाइड एक कार्सिनोजेन है, यह स्वाभाविक रूप से उत्पादित रासायनिक के लिए जोखिम को सीमित करने के लिए सिफारिश की जाती है जो आमतौर पर मादक पेय में पाया जाता है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एसीटैल्डिहाइड, अल्कोहल पेय पदार्थों में मौजूद और अंतर्जात इथेनॉल से बना है, हाल ही में आईएआरसी द्वारा मानव समूह के लिए 1 कैसरिन एजेंट एजेंट के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

संभावना है कि शराबी पेय मौखिक गुहा, अन्नप्रणाली, पेट और जठरांत्र संबंधी मार्ग के अन्य भागों में कैंसर का कारण होता है। सौभाग्य से, जो लोग अल्कोहल से प्यार करते हैं वे एसीटैडीडिहाइड के जोखिम को सीमित कर सकते हैं।

इस लेख में मौजूद वैज्ञानिक स्रोतों के बारे में, वैज्ञानिक जर्नलों से सभी जानकारी एकत्र की गई है। संबंधित वैज्ञानिक लेखों की समीक्षा करने के लिए कृपया PubMed का उपयोग करें संबंधित कीवर्ड का उपयोग करें, जिनमें एसीटैल्डिहाइड, शराब, कैंसर, पेय और सिस्टीन शामिल हैं आईएआरसी द्वारा निर्मित एसीटैल्डिहाइड रिपोर्ट (कैंसर पर अनुसंधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी) निम्न पते पर पाया जा सकता है: https://monographs.iarc.fr/ENG/Monographs/vol71/mono71-11.pdf

कदम

अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 1 से कैंसर से होने वाली एसिटाडाडिहाइड एक्सपोजर को छोटा करें
1
मादक पेय से बचें, जो मुंह में एसिटाडाडिहाइड के स्तर को बहुत बढ़ाते हैं। जैसे ही आप एक शराबी पेय पीने के रूप में, रोगाणुओं कि स्वाभाविक रूप से मौखिक गुहा के भीतर रहते हैं तुरन्त शराब एसीटैल्डिहाइड में जो लोग जठरांत्र संबंधी मार्ग के भीतर रहते हैं के रूप में परिवर्तित, साथ ही। यहां तक ​​कि जिगर हालांकि शरीर आगे time.However बीतने के साथ इस पदार्थ विघटित, जब शराब metabolizes एसीटैल्डिहाइड पैदा करता है, बैक्टीरिया है कि शरीर में रहते हैं आगे एसीटैल्डिहाइड विघटित करने के लिए असफल। उत्तरार्द्ध, मुंह में रोगाणुओं द्वारा उत्पादित, मुंह, गले के कैंसर के लिए और इसी तरह के ट्यूमर में हो सकता है। से अधिक या 100 micromolar के बराबर cancro.Tieni कारण हो सकता है एसीटैल्डिहाइड के एक एकाग्रता खाता है, जो मुंह में शराब द्वारा उत्पादित एसीटैल्डिहाइड की राशि जरूरी पेय नशे में होने से पहले पूर्व मौजूदा में एसीटैल्डिहाइड की राशि से संबंधित नहीं है। हालांकि, अल्कोहल की मात्रा (एकाग्रता) पेय में मौजूद और जीव एक महत्वपूर्ण कारक है कि मुंह में और शरीर के बाकी हिस्सों में एसीटैल्डिहाइड के स्तर में वृद्धि की संभावना है।
  • यह दिखाया गया है कि एक फ्रेंच सेब ब्रांडी के Calvados, जिसमें 40% शराब की सामग्री है, मुंह में उच्चतम मात्रा में एसिटाडडिहाइड पेश करती है (एक घूंट 5 मिली या एक चम्मच के बराबर है)। घूंट के क्षण से और कम से कम पांच मिनट बाद, कैंसर की शुरुआत के पक्ष में, एसिटाडाडिहाइड का स्तर बढ़ जाता है।

    इसके अलावा 40% शुद्ध शराब के समाधान, सामान्य के समान वोडका और आत्माओं के अन्य प्रकार, एक घूंट के बाद कैंसर पैदा करने में सक्षम एसीटैल्डिहाइड स्तर का उत्पादन है, लेकिन आम तौर पर Calvados की तुलना में कम रहते हैं। यहां तक ​​कि 12.5% ​​अल्कोहल के साथ शराब 5 मिलीलीटर घूंट के साथ एसीटैल्डिहाइड कासीनजन क्षमता को बढ़ाने के लिए सक्षम है, भले ही इस पदार्थ का स्तर काफी कम हैं (वे समय घूंट के बाद बीते के अनुसार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन वे 40% शराब एकाग्रता के साथ पेय पदार्थों द्वारा उत्पादित उन लोगों में से लगभग आधे तक पहुंच सकते हैं)

    एक द्वारा उत्पादित एसीटैल्डिहाइड का स्तर बियर 5% शराब से बना शराब द्वारा निर्मित आधा है, और कैंसरजनित सीमा से नीचे रहता है (हालांकि यह ब्रांड या प्रकार के बियर के आधार पर भिन्न हो सकता है)। हल्की बियर कम एसिटाडाडिहाइड पैदा करता है ध्यान रखें कि घूंट का आकार इन परिणामों को बदल सकता है, इसलिए बीयर का एक अच्छा मसौदा एसीटैडीडिहाइड का कार्सिनोजेनिक स्तर बढ़ा सकता है। 5 मिलीलीटर बीयर की एक घूंट अतिरंजित नहीं है घूंट की मात्रा एसीटैल्डिहाइड के स्तर को बदल सकती है और कई वैज्ञानिक अध्ययन हैं जो समान शर्तों पर एसीटैल्डिहाइड के विभिन्न स्तरों को प्रदर्शित करते हैं।
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से चरण 2 के कैंसर से होने वाले एसेडाल्डिहाइड एक्सपोजर को छोटा करें
    2
    मादक पेय पदार्थों से बचें जिसमें उच्च स्तर के एसीटैल्डिहाइड मौजूद हैं। एक पेय के शराब के स्तर में एसीटैल्डिहाइड का कोई संबंध नहीं है।
  • आम तौर पर, वोदका और जिन में एसीटाडाडिहाइड की न्यूनतम सांद्रता होती है (0 से लेकर 300 माइक्रोनोडर तक)। मुख्य कारण यह है कि वे बहुत शुद्ध उत्पाद प्राप्त करने के लिए कई बार डिस्टिल्ड हैं। वोडका और जिन को आम तौर पर एक स्तंभ आसवन प्रणाली के साथ बनाया जाता है, जो लगभग शुद्ध शराब का उत्पादन करता है यदि फ़िलिज़ का उपयोग किया जाता है, उनका उपयोग कॉलम डिस्टिलर्स के साथ मिलाया जाता है जिन के साथ, आमतौर पर, केवल अंतिम आसवन स्थिति के उपयोग के माध्यम से होता है।

    वोडका और जीन एसीटैल्डिहाइड से अपेक्षाकृत मुक्त होने का एक और कारण यह है कि वे आम तौर पर अनाज पर आधारित होते हैं (कभी-कभी आलू)।

    अनाज के विपरीत फलों, एसीटैल्डिहाइड का मुख्य स्रोत है, यद्यपि मादक पेय पदार्थों के लिए इस्तेमाल किया गया खमीर एसिटालडिहाइड भी पैदा करता है यह मामला है, फलों-आधारित आत्माओं में एसिटाडाडिहाइड की लगभग 26,000 माइक्रोनोल्ट्स हो सकती हैं। उनके पास एसीटैल्डिहाइड सामग्री नहीं होने की संभावना है, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि औसतन लगभग 20,000 माइक्रोनोलेक्स एसीटैल्डिहाइड हैं पोर्टो वाइन, शेरी और अन्य मदिरा वाइन से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि ये लगातार उच्च स्तर के एसीटैल्डिहाइड होते हैं, आंशिक रूप से बुढ़ापे की प्रक्रिया के कारण।

    शेरी एसीटैल्डिहाइड 1000-12000 माइकोमोलर से लेकर है, जबकि पोर्ट से 500 से 18000 तक। गैर-गढ़वाले वाइन और कॉन्यैक की एसिडडाइडाइहाइड की 0 से लेकर 5000 माइक्रोमॉलेक्स तक हो सकती हैं। सफेद वाइन के अपेक्षाकृत कम स्तर हो सकते हैं व्हिस्की और बोरबॉन में एसीटैल्डिहाइड का अपेक्षाकृत उच्च स्तर हो सकता है, क्योंकि ये आम तौर पर स्टिल के प्रयोग से निर्मित होते हैं।

    बियर लगभग 1500 micromolar अप करने के लिए हो सकता है, लेकिन औसत पर इस पदार्थ की एकाग्रता 200 बीर बियर और स्पष्ट है, जो कुछ एल्स की फल सुगंध पेश नहीं करते हैं, दृष्टिकोण एसीटैल्डिहाइड के सबसे कम सांद्रता होना चाहिए। इसके अलावा, बियर श्रृंखला में उत्पादन किया, सबसे अधिक परिष्कृत बॉटलिंग उपकरण है कि ऑक्सीकरण रोकने का उपयोग कर निर्मित है, यह कम सांद्रता होना चाहिए।
    कैल्वाडोस में 500 और 1500 माइक्रोनोलर एसिटाडाडिहाइड के बीच है।
  • कृपया ध्यान दें कि मादक पेय के प्रत्येक ब्रांड में मौजूद एसीटैल्डिहाइड पेश की जाने वाली राशि का पता करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आमतौर पर उन लोगों से बचना बेहतर होगा जो आम तौर पर उच्च स्तरों के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, यह कहा जाता है कि उच्च मात्रा में एसिटैडाइहाइड के साथ बीयर और शराब इस पदार्थ के स्तर को बढ़ाते हैं क्योंकि वे इसे होते हैं (यह एक सीधा संबंध नहीं है)।
  • अल्कोहल बेविएज़ से स्टेप 3 से कैसराइजिंग एसिटाडाडिहाइड एक्सपोजर को कम करने वाला इमेज
    3
    पतला मादक पेय शराब और एसीटैल्डिहाइड सामग्री को पतला करने के लिए गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों का उपयोग करें जिनमें मुश्किल से एसीटैल्डिहाइड होते हैं, जैसे कि कार्बोनेटेड शीतल पेय, सेल्थेज़र पानी और टॉनिक पानी। इस तरह आप मुंह और गले में इस पदार्थ की मात्रा कम रख सकते हैं। फलों के रस एसीटैल्डिहाइड हो सकता है
  • एक उदाहरण के तौर पर, मान लें कि 350 मिलीलीटर ग्लास बीयर और 45 मिलीलीटर वोदका के एसिटडाइडाइहाइड की एकमात्र (माइकोमोलोर) एकाग्रता है। यद्यपि वोदका और बीयर की घूंट में एक ही मात्रा में अल्कोहल होते हैं, वोडका की घूंट में बहुत कम एसिटाडाडिहाइड की मात्रा होती है
    इसलिए, यदि एक शीतल पेय के साथ वोदका पतला 350 मिलीलीटर की कुल तक पहुँचने के लिए, वोदका बियर की है कि बहुत कम एसीटैल्डिहाइड की कुल राशि है, जो लगभग एसीटैल्डिहाइड एक ही राशि के मुंह में उत्पादित जब आप बीयर पीने के अनुरूप होना चाहिए होगा।
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 4 से कैंसर से होने वाले एसेडाल्डिहाइड एक्सपोजर को छोटा करें
    4
    उत्कृष्ट मौखिक स्वच्छता बनाए रखें. कम रोगाणुओं मुंह में हैं, बेहतर है टूथब्रश का उपयोग करें, दंत सोता और शराब के बिना मादावैश हालांकि, ध्यान रखें कि आप मुंह में रहने वाले रोगाणुओं को पूरी तरह से समाप्त नहीं कर पाएंगे।
  • ध्यान रखें कि अल्कोहल वाले माउथवैश मौखिक ट्यूमर की घटना को पांच गुना तक बढ़ा सकते हैं (हालांकि कुछ अध्ययन यह नहीं दिखाते हैं)
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 5 से कैंसर को कम करने वाले एसेडाल्डिहाइड एक्सपोजर को शीर्षक वाला इमेज
    5
    अल्कोहल पीने से पहले एमिनो एसिड एल-सिस्टीन लें एल सिस्टीन (गैर एसीटाइलसिस्टिन या एनएसी) तुरंत, एसीटैल्डिहाइड neutralizes और शरीर में एसीटैल्डिहाइड स्तर को कम करने के लिए सफलतापूर्वक प्रयोग किया जाता है, विशेष रूप से पेट में जब आप शराब खपत करते हैं।
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से पायदान 6 से कैसराइजिंग एसिटाडाडिहाइड एक्सपोजर को कम करने वाला इमेज



    6
    पानी पी लो तुरंत एक घूंट लेने या शराब पीने के तुरंत बाद आप काफी हद तक एसीटैल्डिहाइड मुंह और किया जाता शराब से गले से निकालने के लिए, यह भी और शराब अवशेषों जो इस पदार्थ के रूप में तब्दील किया जा सकता है समय एसीटैल्डिहाइड rimossi.Meno होगा मुँह और गले, कम समय कासीनजन क्षमता के साथ संपर्क में रहता है कोशिकाओं के संपर्क में शराब का सेवन रहता है बेशक, एसीटैल्डिहाइड का एक सा `पेट और निचले जठरांत्र संबंधी मार्ग में निकाल दिया जाएगा, लेकिन किसी भी मामले में शराब का सेवन किया शरीर के इन भागों में आता है, अतिरिक्त एसीटैल्डिहाइड गठन। एल-सिस्टीन को शरीर के कारण होने वाले नुकसान को रोकने में मदद करनी चाहिए।
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से चरण 7 में कैसराइजिंग एसिटाडाडिहाइड एक्सपोजर को छोटा करें
    7
    शराब पीने जितनी जल्दी हो सके। याद रखें कि हर बार जब आप अल्कोहल पेय से घूंट लेते हैं, तो एसिटालडाइहाइड का स्तर मुंह में उड़ रहा है। एक सांस में सभी पी लो ताकि शराब कम से कम संभव समय के लिए मुंह और गले के संपर्क में रहे। यह सुरक्षित और जिम्मेदारी से करें
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 8 से कैंसर को कम करने वाले एसेडाल्डिहाइड एक्सपोजर का शीर्षक
    8
    मादक पेय पदार्थों की खपत को सीमित करें मादक पेय पदार्थों में निहित एसीटैडाइडहाइड की वजह से ट्यूमर का खतरा सीधे बढ़ जाता है। इसका मतलब यह है कि व्यावहारिक रूप से हर पेय, या पेय, कैंसर का खतरा बढ़ जाता है, यहां तक ​​कि एक दिन भी। तीन पेय triplicano.Inoltre, यदि आप नशा के बिंदु तक पीते हैं, तो आप शरीर में एक उच्च स्तर का शराब और एसीटैल्डिहाइड होगा, भले ही आप पीने के समाप्त हो गए हों
  • एक पेय सामान्य बीयर, 120 या 150 मिलीलीटर वाइन, 90 मिलीलीटर की गढ़वाली या मिठाई की शराब और लगभग 45 मिलीलीटर आत्माओं की 350 मिलीलीटर (5% शराब सामग्री के साथ) के बराबर है। कृपया ध्यान दें कि ये राशन संयुक्त राज्य सरकार द्वारा उत्पादित मानकों पर आधारित हैं। वास्तव में, वे देश से देश में भिन्न हो सकते हैं
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 9 से कैंसर को कम करने वाले एसेडाल्डिहाइड एक्स्पोज़र शीर्षक वाला इमेज
    9
    पीने से बचें अगर आपके पास एल्डिहाइड डिहाइड्रोजनेज जीन (एएलडीएच 2) नहीं है इस जीन की अनुपस्थिति में, लोग एसीटैल्डीहाइड को एसीटेट (गैर-कैसिनोजेनिक यौगिक) में शरीर के भीतर उतना ज्यादा तोड़ नहीं पाएंगे जितना इसके साथ प्रदान किए जाते हैं। इसलिए, वे एसीटैल्डिहाइड की वजह से ट्यूमर का अधिक से अधिक जोखिम चलाते हैं। एशियन आबादी में एल्डिहाइड डेहाइड्रोजनेज 2 की कमी है
  • अल्कोहल पेय पदार्थ से स्टेप 10 से कैंसर से होने वाली एसिटाडडिहाइड एक्सपोजर को छोटा करें
    10
    घर का बना मादक पेय से बचें यद्यपि यह उचित है कि घर से बने बियर और शराब अब अन्य औद्योगिक रूप से निर्मित पेय पदार्थों से एसीटैल्डिहाइड नहीं रखता है, इस पदार्थ का बहुत उच्च स्तर घरेलू-अल्कोहल में खोजा गया है। वही डिस्टिलेट्स (जैसे कि ग्रेपा) पर लागू होता है बॉटलिंग और अनुचित उत्पादन विधियां (किण्वन और इतने पर) एसिटाडाडिहाइड की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • इस लेख में एक सीप 5 मिलीलीटर (एक चम्मच) के बराबर है। बड़े या छोटे घुटने एसिटाडाडिहाइड की अलग-अलग सांद्रता का कारण हो सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि पेय में शराब की एकाग्रता एक महत्वपूर्ण कारक है।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि ये सभी सावधानियां ज्यादा सेवा नहीं करती हैं। रोग नियंत्रण केंद्र ने एक कैसिनोजेनिक पदार्थ और लेख द्वारा प्रकाशित लेखों के रूप में एसीटैल्डिहाइड को मान्यता नहीं दी है अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन ने दिखाया है कि शराब और कैंसर के बीच केवल एक तिहाई डिग्री संबंध है।
    • इस विषय पर अधिक गहन शोध करें। यह दिखाया गया है कि शराब पीने से डिम्बग्रंथि के कैंसर का खतरा घट जाता है (क्वींसलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल रिसर्च ऑस्ट्रेलिया में, 2004), मजबूत हड्डियों को बढ़ावा देता है (ट्विन रिसर्च एंड जेनेटिक एपिडेमियोलॉजी यूनिट, सेंट थॉमस `हॉस्पिटल, लंदन, 2004) और स्ट्रोक का खतरा कम करता है (रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र, 2001)। शराब पीने से जीवन को लंबा हो सकता है, लेकिन बहुत कम इसे छोटा कर सकता है, इतालवी शोधकर्ताओं का कहना है। उनका निष्कर्ष 10 लाख से ज्यादा लोगों और 9 4,000 लोगों की मृत्यु से जुड़े 34 प्रमुख अध्ययनों से एकत्र आंकड़ों पर आधारित है।
    • हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com