पीस कॉर्प्स में कैसे जुड़ें

शांति दल में शामिल होना एक महत्वपूर्ण निर्णय है - आप उस देश में कई महीनों बिताएंगे जो संभवतः शत्रुतापूर्ण है, युद्ध के बिना, जो कि हम में से अधिकांश अब जरूरी मानते हैं हालांकि, यह उच्च शैक्षिक मूल्य का एक अनुभव है जिसे आप कभी भी नहीं भूलेंगे। आप कई लोगों के जीवन का हिस्सा बनेंगे और दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में योगदान देंगे - अंत में यह आपके पाठ्यचर्या के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। आवेदन की प्रक्रिया को एक लंबा समय लगता है, यहां तक ​​कि छह महीने - यदि आप धीरज रखते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि यह सबसे अच्छा विकल्प है जिसे आप कर सकते हैं।

इटली में संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में संगठित शांति निकायों की कोई संरचना नहीं है। हालांकि, आप हमेशा परियोजनाओं में भाग लेने के द्वारा स्वयंसेवा काम को उधार दे सकते हैं कई गैर सरकारी संगठनों के या में शामिल होने से अंतरराष्ट्रीय नागरिक सेवा. इस कारण से, आपको संबोधित कर रहे एसोसिएशन के विशिष्ट आवेदन प्रक्रियाओं का उल्लेख करना चाहिए। इस ट्यूटोरियल का उद्देश्य यह समझने के लिए सामान्य दिशानिर्देश प्रदान करना है कि दुनिया में एकजुटता का क्या मतलब है।

कदम

भाग 1
खुद की आवश्यकताएँ

इमेज शीर्षक जिसमें अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास का शीर्षक चरण 11
1
विश्वविद्यालय में जाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रवेश के लिए आपके आवेदन को गंभीरता से लिया गया है और शांति कोर तक पहुंच की संभावना को बढ़ाने के लिए, यह स्नातक की डिग्री प्राप्त करने योग्य है वास्तव में, 90% खुले स्थान की आवश्यकता होती है कभी कभी, एक स्तर के लिए पर्याप्त है यदि आपके पास किसी विशेष क्षेत्र में पर्याप्त अनुभव है।
  • यदि आप और रुचि रखते हैं, तो कृषि, वन पर्यावरण या पारिस्थितिकी से संबंधित संकाय का पालन करें। इन क्षेत्रों में तैयारी, अक्सर कर्मियों में कमी, आप एक अच्छा उम्मीदवार बनाता है
  • सभी खुले स्थान की आवश्यकता होती है कि उम्मीदवार ने डिप्लोमा में न्यूनतम ग्रेड 85 प्राप्त कर लिया है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक जर्नल चरण 5
    2
    स्पेनिश, अंग्रेजी और फ्रेंच सबक प्राप्त करें यदि आप विदेशी भाषाओं के अच्छे आदेश को प्रदर्शित करते हैं, तो आपकी उम्मीदवारी भी मजबूत होगी। किसी विदेशी देश में एक ऑपरेटिंग स्टाफ के रूप में भेजा जाने के लिए, आपको यह दिखाना होगा कि आपने कम से कम दो साल तक अंग्रेजी, स्पैनिश या फ्रेंच का अध्ययन किया है।
  • यदि आपको एक ऐसे राज्य में भेजा जाता है जहां आपको स्पैनिश या फ्रांसीसी बोलना पड़ता है, लेकिन आप भाषा नहीं जानते हैं, तो पता है कि शांति निकाय आपके मिशन की शुरुआत में एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करेगी। यह एक पेड कोर्स है और "सर्विस" के महीनों में शामिल है।
  • सहायता फायर पीकमिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुत से स्वयंसेवक अनुभव प्राप्त करें शांतिकर्म उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने अपने पड़ोसी से प्यार दिखाया और उनकी मदद करने की इच्छा व्यक्त की। यदि आप स्वयंसेवा के अन्य अनुभवों से आते हैं, चाहे वह अस्पताल में सहयोग कर रहे हों, गरीबों की सहायता से या बच्चों की समस्याओं के परिस्थिति में गरीब बच्चों की मेज पर भोजन करें, तो सही रवैया साबित करें और जानें कि आप क्या उम्मीद करते हैं आप से तुम्हारा यह प्रशिक्षण शांति निकायों को समझता है कि आपके पास उस कार्य के लिए सही चरित्र है जिसे आपको करना है।
  • यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने आप को किस क्षेत्र में बनाते हैं! अपने समुदाय की भलाई के लिए योगदान केवल आपके काम नैतिक और चरित्र को साबित नहीं करेगा, बल्कि शांति निकायों में आपके कार्यों को अच्छी तरह से प्रदर्शन करने के लिए आधारभूत कार्य भी करेगा। यह आपको दूसरों की मदद करने और स्वयंसेवक काम करने के लिए इस्तेमाल करने की भावना का अनुभव करने देता है, जो कुछ भी हो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सहायता सहायता 9
    4
    प्रबंधन कौशल विकसित करने के अवसरों के लिए देखो। जब आप मिशन साइट पर होते हैं, तो आप स्थानीय लोगों के साथ काम करेंगे, अक्सर अकेले यदि आप पहले से ही अच्छे नेतृत्व अनुभव वाले शांति दलों में पहुंच गए हैं, तो आपकी उम्मीदवारी मजबूत होगी इसलिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने स्वयंसेवकों, अपने कॉलेज या स्कूल बैंड का एक समूह प्रबंधित कर लिया है, जो भी आपकी स्थिति है, इसे आवेदन पत्र में दर्ज करें।
  • आप जो भी काम स्वतंत्र रूप से कर सकते हैं वह भी ठीक है। स्वतंत्रता और स्वयं की देखभाल करने की क्षमता दो मुख्य विशेषताएं हैं जो शांति के शव हैं कोशिश अपने स्वयंसेवकों में
  • भाग 2
    उम्मीदवार प्रक्रिया को पूरा करें

    अपने रूचियाँ और रुचिकर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
    1
    आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करें जिसे आप ऑनलाइन पा सकते हैं यह फ़ॉर्म समझने के लिए जटिल नहीं है और इसे पूरा करने के लिए एक घंटे से अधिक समय नहीं लगेगा। आगे बढ़ने से पहले, हालांकि, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू), व्यक्तिगत डेटा के अनुभाग को पढ़ना और कार्यक्रम का एक विचार प्राप्त करना उचित है। किसी चीज़ के लिए आवेदन करने के लिए एक घंटे बर्बाद करने की बजाय शुरुआत में कुछ समय लेना हमेशा बेहतर होता है!
    • यदि आप ऑनलाइन फॉर्म भरना नहीं चाहते हैं या आपके पास अन्य प्रश्न हैं जो साइट पर उपलब्ध जानकारी से संतोषजनक उत्तर प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप एक ईमेल भेज सकते हैं या वेब पेज पर संपर्कों में मिलते नंबर पर कॉल कर सकते हैं।
  • अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसके अलावा अपने मेडिकल इतिहास के बारे में फ़ॉर्म भरें आप यह आसानी से 10 या 15 मिनट में कर सकते हैं - इस अनुभाग के लिए स्क्रीन आपके आवेदन फॉर्म को जमा करने के बाद दिखाई देगा। यह आपकी स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में एक पूर्ण प्रश्नावली है
  • आपके ज्ञान के आधार पर, यथासंभव यथासंभव इस फॉर्म को भरना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उन प्रश्नावली को प्रभावित करेगा, जो आपको पूर्ण चिकित्सा परीक्षा के दौरान भेजा जाएगा।
  • अपने कांग्रेस के प्रतिनिधि को लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    साइट को ब्राउज़ करें और खुली स्थिति की सूची खोजें। वेबसाइट पर एक त्वरित नज़र आपको उन पन्नों को दिखाएगा जिनके लिए आप खोज रहे हैं। आप क्षेत्र या नौकरी की श्रेणी निर्दिष्ट कर सकते हैं। शांति कोर छह क्षेत्रों में काम करते हैं और आप उनमें से एक को सौंपे जाएंगे:
  • शिक्षा।
  • युवा क्षेत्र
  • स्वास्थ्य।
  • आर्थिक विकास
  • कृषि।
  • पारिस्थितिकीय।
  • एक ब्लॉक्ड नंबर वापस कॉल करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    4
    नियुक्ति प्रबंधक के साथ एक साक्षात्कार का सामना जिस दिन आपको चिकित्सा परीक्षा में भेज दिया जाएगा, आपको साक्षात्कार के लिए तिथि निर्धारित करने के लिए अपने क्षेत्र के लिए सक्षम कार्यालय द्वारा भी संपर्क किया जाएगा। यह पता लगाना है कि कौन सा विभाग आपके प्रोफाइल के लिए उपयुक्त हो सकता है और आप किस देश में काम कर सकते हैं। अधिकारी यह सुझाव देगा कि आपके लिए सबसे उपयुक्त स्थान कौन सा है और इस संबंध में सभी दस्तावेज पूरा करेगा।
  • बहुत परेशान मत हो सभी नियोक्ता पूर्व स्वयंसेवकों, जो बहुत दयालु हैं, इसलिए उनमें से एक ने विदेश जाने के लिए और अपने काम का उधार देने के बारे में बात करते हुए एक या दो घंटे की ईमानदारी से बातचीत करने में कोई समस्या नहीं है।
  • इमेज शीर्षक वाला एक पत्र आशय के चरण 8
    5
    प्राप्त करें और उनके निमंत्रण का जवाब दें भर्ती एक कार्यक्रम के लिए आपको फोन करेगा। दुर्भाग्य से, आप नहीं जानते कि यह क्या है। इस बिंदु पर, आपकी फ़ाइल और आपकी सभी चिंताओं को शांति दलों के केंद्रीय कार्यालय द्वारा प्रबंधित किया जाएगा। इसका मतलब है कि कुछ समाचार प्राप्त करने के लिए यह एक लंबा समय लगेगा (कम से कम छः महीने)। लेकिन अभी या बाद में आपसे संपर्क किया जाएगा! जब आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो स्वीकार करने के लिए स्थानीय कार्यालय पर जाएं।
  • अगर आपको ऐसा कार्यक्रम पसंद नहीं है जिसे आप असाइन कर रहे हैं, तो आप अपना आवेदन पुनः सबमिट कर सकते हैं। हालांकि, आपको पूरे रिग को फिर से करना होगा और एक और छह महीने इंतजार करना होगा।
  • सफेद रक्त कोशिकाओं चरण 1 बढ़ने वाली छवि



    6
    मेडिकल परीक्षा पास करें यह एकमात्र कदम है जिसे आपके आवेदन की शुरुआत से गंतव्य तक उड़ान तक भुगतान किया जा सकता है। जब आपको बुलाया जाएगा, आपको एक बहुत ही पूर्ण और विस्तृत चिकित्सा पैकेज भेजा जाएगा। अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें, अगर आप एक से अधिक कर सकते हैं आपको कई रक्त परीक्षण करना होगा, एक शारीरिक परीक्षा, महिलाओं को पुरुषों और उम्मीदवारों के पचास से अधिक के लिए एक पेप परीक्षण और कई अन्य परीक्षणों से गुजरना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि फाइल पूर्ण हो गई है और इसकी संपूर्णता में हस्ताक्षर किए गए हैं। यदि जानकारी अनुपलब्ध है, तो आपके आवेदन के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अन्य दस्तावेजों का अनुरोध कर सकता है या प्रस्थान की तारीख को स्थगित कर सकता है।
  • भाग 3
    एक सकारात्मक अनुभव है

    क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    1
    अपनी मंशा का विश्लेषण करें शांति निकायों में शामिल होने का कोई हालिया निर्णय नहीं है कई लोग गलत कारणों से ऐसा करते हैं और कुछ महीनों के बाद घर वापस आते हैं। यहाँ कुछ पहलुओं को ध्यान में रखने की जरूरत है
    • सिर्फ इसलिए कि आप यात्रा करना चाहते हैं, शांति के शरीर में शामिल न करें। आप विदेशों में शायद एक जगह पर काम करेंगे जहां आंदोलन अविश्वसनीय रूप से मुश्किल होगा। इसके अलावा, याद रखें कि यात्रा के लिए धन आपके अल्प वेतन में शामिल नहीं है।
    • दुनिया को बदलने के लिए शांति के शरीर में शामिल न हों: आप ऐसा नहीं कर सकते - आप निश्चित रूप से कुछ लोगों की दुनिया को बदल देंगे, लेकिन शब्द के व्यापक अर्थों में नहीं।
    • शांति निकायों में शामिल न हो क्योंकि आपको नहीं पता कि क्या करना है। यह संगठन एक निश्चित प्रकार के लोगों की खोज करता है तथ्य यह है कि आप नहीं जानते कि क्या करना है इसका मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में बहुत, बहुत मुश्किल परिस्थितियों में सफलतापूर्वक जीने के लिए तैयार हैं।
  • चित्रित किया गया वेतनमान मासिक वेतन वेतन 7
    2
    बुनियादी सुविधाओं को जानें शांति निकायों के प्रत्येक मिशन में कुछ सामान्य तत्व हैं, लेकिन वे निरंतर हैं। प्रत्येक व्यक्ति का अनुभव अलग होगा, लेकिन ये ऐसी चीजें हैं जो हर किसी के लिए एक समान हैं:
  • प्रत्येक मिशन 27 महीने तक रहता है। वहाँ भी छोटे हैं, लेकिन वे आम तौर पर उन पहले से अनुभवी उन लोगों के लिए आरक्षित हैं।
  • आपको सेवा के अंत में आपका भुगतान प्राप्त होगा और बहुत समृद्ध नहीं होगा, खासकर यदि आपको मिशन के अंत में जाना होगा
  • यदि आपके पास अध्ययन करने के लिए कर्ज है, उदाहरण के लिए, आप उन्हें वापस लौटने तक पूछ सकते हैं
  • टॉक टू अ गाय चरण 18
    3
    किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें जो पहले से ही इस अनुभव को प्राप्त कर चुके हैं ये आपको समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके लिए क्या इंतज़ार किया जाएगा। आप इंटरनेट पर ब्लॉग के बारे में पढ़ सकते हैं, आत्मकथाओं के बारे में, आप अपने दोस्त की बहन के पुराने दाई को बुला सकते हैं, जिन्होंने स्वयंसेवा किया है या अपने आधिकारिक भर्ती के माध्यम से किसी के लिए खोज की है।
  • कुछ आपको बताएंगे कि यह उनके जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था। इसके बजाय अन्य बहुत ही दुखद महीनों रहे हैं और उन दिनों की गिनती की है जिससे उन्हें रिटर्न होम से अलग कर दिया गया। शांति निकायों में अनुभव व्यक्तिगत और व्यक्ति में व्यक्तिगत परिवर्तन है, याद रखें जब आप उस व्यक्ति से बात करते हैं जिसने पहले से ही इसे जीवित किया है।
  • सहायता शीर्षक को छोडने वाली जातिवाद 7 चरण
    4
    पता चलता है कि आप दुनिया को नहीं बदलेगा शांति कोर स्वयंसेवकों को स्थानीय रूप से एक अंतर बनाते हैं, दुनिया भर में नहीं। यह एक ऐसी अवधारणा है जो अधिकतर स्वयंसेवकों को पूरी तरह से समझ में नहीं आता है - अपने लक्ष्य के दौरान आपके द्वारा किए गए अंतर को समझने के लिए, आपको छोटी चीज़ों पर ध्यान देना होगा शायद आप एक बच्चे की अंग्रेजी या एक छोटे से गांव की फसलों की महत्ता में सुधार कर सकते हैं। याद रखें कि वे सभी महत्वपूर्ण चीजें हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो आपकी सहायता प्राप्त करते हैं
  • कई लोगों के पास शांति निकायों की एक अवधारणा है जो सत्य के अनुरूप नहीं है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक देश के आर्थिक दृष्टिकोण को बदलने या बदलने का अवसर है। इसके बजाय, यह एक व्यक्तिगत स्तर और बहुत छोटा है, और यह सही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि सुधार की प्रक्रिया का हिस्सा होना और आपकी क्षमता का सबसे अच्छा काम करना है।
  • छवि शीर्षक वाला अकेला चरण 1 के साथ डील
    5
    पता है कि आपको अविश्वसनीय अकेला महसूस होगा। शुरुआत में आप किसी को नहीं जानते होंगे जब आप किसी ऐसी भाषा में बात कर रहे हों जिसे आप परिचित हैं (शायद इतालवी), तब "आप अपने कान उड़ा देंगे" और आप आवाज की दिशा में चलेंगे। आप अपने घर में दोस्तों, भोजन और पेय के साथ बाहर निकल जाओगे, जो कुछ भी आपने प्राप्त किया समय में आप इसे इस्तेमाल करेंगे, लेकिन आपके पास एक महान होमस्किशन होगा शांति कोर केवल उन लोगों के लिए उपयुक्त हैं जो इस जुदाई का प्रबंधन करने में सक्षम हैं।
  • तुम दोस्त बनाओगे इसमें कुछ समय लगेगा और बहुत से लोगों को चुनना नहीं होगा, लेकिन आप आखिरकार मित्र बनेंगे। ऐसे अन्य स्वयंसेवकों होंगे जो आपके साथ काम करेंगे। आप के साथ बिताने के लिए खाली समय भी होगा। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि वे कभी भी आपके पास सबसे अच्छे दोस्त होंगे।
  • छवि से बचने के लिए शीर्षक से बचें चरण 5
    6
    एहसास है कि पूरे अनुभव मनोवैज्ञानिक रूप से मांग की जा सकती है। जब आप एक मिशन पर होते हैं, तो आपको सबसे अधिक संभावना मिलती है, जहां आपको अविश्वास और संभावित रूप से परेशान किया जाएगा। आप अकेले रहेंगे और कभी-कभी आपको महसूस होगा कि आप एक चिड़ियाघर पिंजरे में रह रहे हैं, एक दर्शक आपको दिन में 24 घंटे देख रहे हैं। इसका इस्तेमाल करना मुश्किल है और कुछ लोग इसे संभाल नहीं सकते। इन शर्तों के तहत जीवित रहने के लिए आपके पास एक मजबूत व्यक्तित्व होना चाहिए यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो आप शांति निकायों के लिए सही व्यक्ति हैं।
  • यह महिलाओं के लिए विशेष रूप से सच है यह बहुत संभावना है कि आप एक ऐसे देश में समाप्त हो जाएंगे जहां लिंग समानता अभी भी भ्रूण की अवधारणा है आप समय-समय पर चुटकुले और उत्पीड़न का लक्ष्य बनेंगे। दुर्भाग्य से, शांति निकायों के लिए कई मिशन क्षेत्रों में यह एक बहुत ही आम बात है। इससे भी बदतर, अक्सर ऐसा नहीं है जितना आप कर सकते हैं, यदि आप विरोध नहीं करते हैं
  • स्पीड रीडिंग स्टेप 1 सीखना शीर्षक वाला इमेज
    7
    बहुत खाली समय के लिए तैयार करें यह विशेष रूप से शुरूआत में सच है जब आप स्थानीय भाषा सीखेंगे और पर्यावरण के लिए उपयोग करेंगे गिटार बजाने या बुनाई की तरह, एक शगल लाओ यहां तक ​​कि अगर आप खेल सकते हैं या सीना नहीं कर सकते हैं, तो जान लें कि आपके पास सीखने का समय होगा!
  • यह जरूरी नहीं है कि आप यात्रा करेंगे, लेकिन यह संभव है। हालांकि याद रखें कि "यात्रा" इसका अर्थ है कि आप गंदे झोपड़ी में रहना चाहते हैं या नाली पर सर्फिंग कर रहे हैं!
  • स्वीकृत चेंज स्टेप 2 नामक छवि
    8
    पता है कि जिस घर पर आप घर छोड़ते हैं, उससे आपका जीवन काफी अलग होगा हम एक अलग सुपरमार्केट श्रृंखला में शॉपिंग के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन पानी या बिजली चलाने के लिए नहीं। शनिवार की रात को आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है और आप के पास बाहर जाने के लिए भी कोई दोस्त नहीं होगा। धूल आपके शरीर में हर गुना और दरार में होगी, उन जगहों पर, जिन्हें आपने नहीं सोचा था कि आपके पास था। आप मौसम के लिए इस्तेमाल नहीं हो सकते हैं और आप अपनी खुद की दुनिया में बाहर रहना महसूस करेंगे। कई मायनों में, यह एक शानदार चीज होगी आपको याद रखना होगा कि सुंदर भाग भी सबसे कठिन हिस्सा होगा!
  • उसने कहा, आधुनिक स्वयंसेवकों के अनुभव अलग-अलग होते हैं केवल 1 या 4 साल पहले, उन देशों में न तो पानी और न ही बिजली उपलब्ध थी, जहां मिशन भेजा गया था। इस अर्थ में, समय ने चीजों को आसान बना दिया है
  • टिप्स

    • धीरज रखो यदि आप वास्तव में इस संगठन का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आप सफल होंगे।
    • याद रखें कि आप अपने मन को किसी भी समय बदल सकते हैं, लेकिन विदेश में किसी मिशन के लिए हवाई जहाज पर खुद को खोजने से पहले यह करना अच्छा है!
    • लचीला होना यदि आप गंतव्य और उस प्रकार के काम के बारे में आचरण कर रहे हैं जिसे आप करना चाहते हैं, तो शांति निकायों में शामिल होने की संभावना काफी कम हो जाती है। इसके अलावा आप कभी भी नहीं जान सकते, अंत में आप वास्तव में आप क्या चाहते थे।

    चेतावनी

    • इस लेख में व्यक्त दृष्टिकोण का मुद्दा सरकार की शांति निकायों का अधिकारी नहीं है।
    • शांति कोर एक बड़े और कभी-विकसित सरकार संगठन है। याद रखें जब आपके पास यह धारणा है कि वे इसे का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं (भर्ती पथ के साथ एक या अधिक बाधाओं के कारण)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com