समझने का तरीका क्यों कुछ देश सॉफ्ट लॉ का उपयोग करने के लिए चुनते हैं

क्या यह आप के लिए स्पष्ट नहीं है कि देश में आप कानूनी नियमों का उपयोग करने के बजाय नरम कानून का सहारा लेना पसंद करते हैं, जिसमें बंधन समझौते शामिल हैं? शॉर्ट कानून, अंग्रेजी भाषा से लिया जाता है लेकिन इतालवी में अनुवाद करना कठिन होता है, यह कानूनी भाषा में प्रत्यक्ष बाध्यकारी प्रभावशीलता के बिना नियमों के उत्पादन से जुड़ी नियामक घटनाओं की एक श्रृंखला को इंगित करता है। हालांकि यह कभी-कभी निराशाजनक लग सकता है कि देश अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को सुलझाने के लिए ध्वनि समझौते नहीं करते हैं, इसका उपयोग करने के कई अच्छे कारण हैं "नरम कानून"। इसलिए, जब गैर-बंधन प्रतिबद्धताएं जो शीत कानून के सिद्धांतों से अपील करती हैं, उन्हें अंतरराष्ट्रीय कानून में विश्लेषण किया जाता है, यह समझना उपयोगी है कि इन उद्देश्यों के पीछे क्या झूठ है।

कदम

1
अंतरराष्ट्रीय कानून में नरम कानून और कठोर कानून के बीच अंतर के बारे में जानें।
  • 2
    इस बात पर विचार करें कि अक्सर, कार्रवाई की कुल अनुपस्थिति की तुलना में नरम कानून बेहतर है। देश या देश का एक समूह तय कर सकता है कि समस्या को नजरअंदाज करने और इसे गैर-सरकारी निकायों के हाथों गिरने के बजाय वैश्विक स्तर पर संबोधित किए जाने वाले किसी मुद्दे पर महत्वाकांक्षी बयान देने के लिए अधिक उपयुक्त है। शीतल कानून अन्य लोगों को दिखाने के लिए एक साधन के रूप में काम कर सकता है कि शामिल सभी देशों में जागरुक हो गए हैं और निकट या दूर के भविष्य में अधिक दृढ़तापूर्वक कार्य करने का इरादा है।
  • 3
    समस्या खुद ही जांचें अगर समस्या को तेज प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, तो नरम कानून अभिनय शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। उदाहरण के लिए, मछली पकड़ने का उद्योग तेजी से घट रहा है और उसे तुरंत प्रतिक्रिया की आवश्यकता हो सकती है। आम तौर पर इसे साल लगते हैं बातचीत प्रत्येक संबंध में बाध्यकारी संधियों, क्योंकि उन सभी औपचारिकताओं को पूरा करना आवश्यक है जो उनके साथ हैं। इसके बजाय, जल्दी से एक नरम कानून विनियामक उपकरण अपनाना संभव है, क्योंकि इसमें तकनीकी मापदंडों को शामिल किया जा सकता है जो उन उपायों के साथ आगे बढ़ने के लिए राज्यों को हरे रंग की रोशनी प्रदान करता है जो वे लागू करना चाहते हैं। इसी समय, यह बताता है कि तकनीकी, वित्तीय, राजनीतिक या अन्य कारणों के लिए योगदान देने में विफल कोई भी दबाव नहीं भुगतना पड़ता है।
  • शीतल कानून एक उत्कृष्ट विकल्प है जिसके साथ आप बार-बार तकनीकी या पर्यावरण परिदृश्य बदल सकते हैं, क्योंकि पाठ संशोधन काफी लगातार हैं।
  • 4
    की गतिशीलता को देखें सहमति राजनीतिक। अधिकतर राजनीतिक सहमति की प्रक्रिया धीमी है और बहस से भरा है, और यह नरम कानून का उपयोग करना अधिक उचित है, क्योंकि यह समझौतों की कमी को खारिज कर सकता है, रुचि वाले राज्यों को मुद्दों पर काम करना शुरू करने की अनुमति देता है और साथ ही साथ अन्य देशों में शामिल होने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है। आखिरकार, बाध्यकारी दायित्वों के साथ एक नियामक साधन पर पहुंचने के लिए।
  • इस मामले में, नरम कानून समय और संकल्प हासिल करने का एक साधन है मतभेद और दृढ़ मतभेद, लगातार कार्रवाई को प्रोत्साहित करना
  • 5
    विचार करें कि क्या वैज्ञानिक अनिश्चितता है यह नरम कानून का उपयोग करने के लिए एक और कारण है। चूंकि कुछ मुद्दों पर विज्ञान की स्थिति अनिश्चित होती है या निरंतर विकास में, नरम कानून एक आधार के रूप में सेवा कर सकता है जिस पर वैज्ञानिक निश्चितताओं को मजबूत करना शुरू हो सकता है। इस बीच, राज्य कुछ ठोस और अनिवार्य में संलग्न नहीं होंगे, लेकिन विज्ञान द्वारा प्रस्तावित संभावनाओं के प्रति ग्रहणशील रहने की इच्छा का संकेत देगा।



  • 6
    अपने आप से पूछें कि क्या वे मौजूद हैं "परजीवी" कोई योगदान किए बिना लाभ प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है शीतल कानून अक्सर परिस्थितियों में प्रयोग किया जाता है, जहां कुछ देशों को डर है कि अन्य देश बाध्यकारी समझौतों का लाभ ले सकते हैं, जबकि अन्य को उन्हें त्यागने के लिए मजबूर किया जाता है, इस प्रकार कीटों की स्थिति को मजबूत करता है। नरम कानून पैंतरेबाज़ी के एक निश्चित मार्जिन की अनुमति देता है और, साथ ही, सबसे प्रेरित राज्यों को समय दे सकता है समझाने संभावित "परजीवी" यह एक सहयोगी तरीके से शामिल होने के लिए उनके हित में है।
  • शीतल कानून कुछ राज्यों द्वारा उठाए गए आपत्तियों को दूर कर सकता है, जो एक समस्या के लिए जिम्मेदार है। इन देशों में अंतर्राष्ट्रीय दबाव बढ़ाना शुरू हो सकता है क्योंकि यह अधिक स्पष्ट हो जाता है कि यह बताता है कि स्वेच्छा से सभी लोगों द्वारा वांछित मानदंडों का अनुपालन करना शुरू हो जाता है।
  • समय के साथ-साथ, नियामक उपकरणों, जो नरम कानून के सिद्धांतों से अपील करते हैं, अनिवार्य रूप से होते हैं "अप्रभावी"अधिक महत्वाकांक्षी और निष्पक्ष मूल्यों को व्यक्त करें यह नागरिकों, गैर-सरकारी संगठनों, नागरिक समाज और अन्य गैर-सरकारी आंकड़ों को यह पूछने शुरू कर सकता है कि उनके देश या अन्य देशों ने संरेखित किया और प्रतिबद्धताओं को अनिवार्य बनाया। शीतल कानून एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है यदि उसे विश्वासपूर्वक उपयोग किया जाता है और कई प्रयासों के द्वारा समर्थित होता है सोशल मीडिया के बढ़ते महत्व के साथ, यह एक और अधिक स्पष्ट अभ्यास बन सकता है
  • 7
    अस्पष्टता को हल करने के लिए नरम कानून का उपयोग करने की संभावना की जांच करें कभी-कभी बाध्यकारी संधियां होती हैं, जिनमें से ग्रंथों में अस्पष्टता या अंतराल होते हैं संशोधन और संशोधनों की लंबी प्रक्रिया से निपटने या फिर समस्या का समाधान करने के लिए एक नई संधि का प्रारूप तैयार करने के बजाय, हम अंतराल को भरने और पाठ को स्पष्ट करने के लिए नरम कानून का सहारा ले सकते हैं। ज्ञापन समझौते में, सिद्धांतों, मानदंड, प्रामाणिक औजार और इसी तरह, नरम कानून के विशिष्ट जवाब हैं जो आमतौर पर इस तरह की समस्या को हल करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • 8
    अन्य सीमाओं पर विचार करें ऐसा हो सकता है कि किसी राज्य के पास नरम कानून का उपयोग करने के अलावा कोई अन्य समाधान नहीं है। उदाहरण के लिए, अंतरराष्ट्रीय संगठनों में आमतौर पर बाध्यकारी ग्रंथों को अपनाने की शक्ति नहीं होती, लेकिन समय-समय पर समझौतों पर हस्ताक्षर करते हैं
  • टिप्स

    • नरम कानून गैर-सरकारी निकायों के लिए आचार संहिता के रूप में कार्य कर सकता है। यह कानून बनाने की प्रक्रिया का एक अभिनव रूप है और चूंकि ऐसे आंकड़े शायद ही कभी हस्ताक्षर संधियों के अधीन होते हैं, वे इस अंतर को भरने के लिए नरम कानून का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं। क्योंकि सॉफ्ट कानून के कोड और सिद्धांतों का उपयोग और अभ्यास के माध्यम से स्फटिक करना, वे महत्वपूर्ण शक्तियों को आकर्षित कर सकते हैं, और जब भरोसेमंद संगठनों और समूहों ने इस प्रकार की गैर-बंधन प्रतिबद्धताओं से बंधन करने की कोशिश की है, तो नरम कानून लाभ मैदान क्योंकि इसे स्वीकार किया जाता है और इन संगठनों और कंपनियों द्वारा उपयोग किया जाता है
    • गैर-सरकारी कलाकार जो एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता में शामिल होना चाहते हैं, वे केवल नरम कानून नियामक उपकरणों के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। वे स्वैच्छिक रूप से सिद्धांतों को अपनाने पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, जो कि एक प्रतिबद्धता दिखाते हैं जो कि राज्यों से काफी आगे जाता है, जबकि अंतरराष्ट्रीय समझौतों के ढांचे में शेष है।
    • एक एकल राज्य एक नरम कानून नियामक साधन का उपयोग करना पसंद कर सकता है, जहां अधिक बाध्यकारी वचनबद्धता का परिणाम राजनीतिक चर्चा और अस्थिरता के कारण होता है, चुनाव अवधि के दौरान या किसी विशेष देश के आंतरिक अनिश्चितता के एक पल के दौरान।

    चेतावनी

    • मान लें कि शीत कानून का उपयोग करने के कारण सभी नकारात्मक या सकारात्मक हैं अंतर्राष्ट्रीय कानून ग्रे बारीकियों से भरा है मृदु कानून के सिद्धांतों (उदाहरण के लिए, गंभीर सगाई से बचने के लिए) की इच्छा के पीछे विवादास्पद कारण हो सकते हैं, लेकिन स्वीकार्य कारण भी हो सकते हैं (उदाहरण के लिए, तत्काल प्रतिक्रियाओं की आवश्यकता होती है, तो आपका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना)। दोनों परिप्रेक्ष्यों से देखो, जब आप देश या देश के समूह बंधनकारी दायित्वों के साथ संधियों या समझौतों के बजाय अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर समाधान करने के लिए नरम कानून का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं,
    • अपने आप को वित्तीय शर्तों, समय और संसाधनों में लागतों के बारे में सूचित करने के समय का पता लगाएं, जब आप प्रतिबद्धता की तुलना करते हैं जो बाध्यकारी प्रकृति के साथ नरम कानून के सिद्धांतों की अपील करता है। आपको एहसास होगा कि एक बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर करने में कई सालों और बहुत अधिक धन और बहुत सारे प्रयास हो सकते हैं। अपने विश्लेषण के दौरान, अपने आप से पूछें कि बाध्यकारी विधायी प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण है या यदि इस समय के लिए यह नरम कानून का सहारा लेने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गैर-बाध्यकारी नरम कानून प्रतिबद्धताओं के उदाहरण देखने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत ग्रंथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com