अंतिम मिनट थीम कैसे लिखें

यद्यपि डिलीवरी की तारीख से पहले किसी विषय को लिखना बहुत आसान है, हममें से बहुत से आखिरी मिनट तक कम हो जाते हैं। यदि आप इस सर्व-सामान्य स्थिति में स्वयं को ढूंढते हैं, तो सकारात्मक लगता है: आखिरी मिनट की थीम के साथ अच्छे वोट लेने के लिए संभव है (हालांकि आमतौर पर अधिक मुश्किल)।

कदम

एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
विकृतियों से खुद को मुक्त करें जब फेंकने के लिए कुछ भी नहीं है, तो शांत रहना बहुत आसान होगा सुनिश्चित करें कि आपके पास केवल एक प्रकाश, पेन या कंप्यूटर, पाठ्यपुस्तकों और नोट्स और खाने या पीने के लिए कुछ है
  • एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    साहस उठाओ याद रखें, आखिरी मिनट की थीम संभव है!
  • एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपना परिचय लिखें पहली वाक्य में कोई परिभाषा नहीं। उद्घाटन वाक्यांश आम तौर पर सबसे महत्वपूर्ण होता है क्योंकि यह बाकी के लिए टोन सेट करता है और पाठक का ध्यान आकर्षित करता है। यदि आपका पहला पैराग्राफ़ महान है और बाकी औसत है, तो आप अभी भी एक अच्छा ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें कि इस वाक्य को उसी शैली में लिखना है जिसमें आप बाकी लिखेंगे। यदि आप बाकी विषय में दूसरों का उपयोग नहीं करते हैं, तो जटिल शब्दों का प्रयोग न करें। यहां तक ​​कि अगर जटिल शब्दों में आपका स्कोर बढ़ सकता है और आप परिष्कृत (ज्यादातर मामलों में) देख सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि उनका क्या मतलब है, और उन्हें दुरुपयोग न करें।
  • एक अंतिम मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    का विस्तार करें। यदि आपको अपनी थीम की लंबाई में वृद्धि करने की आवश्यकता है, तो अपने कदमों पर लौटें और वाक्यांशों (विशेष रूप से तथ्य) की खोज करें, जिसे आप विस्तारित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, "जॉन विल्क्स बूथ ने लिंकन को थिएटर में ही देखा था" यह एक अमीर काल में परिवर्तित हो सकता है, "जॉन विल्क्स बूथ ने खुद अब्राहम लिंकन पर हमला किया और फोर्ड थिएटर में उसे हत्या कर दी"। यह वाक्य पिछले एक से लगभग दोगुना है। अपने वाक्य के अन्य के लिए ऐसा ही करना कल्पना करो जब आप किसी तथ्य का विस्तार करते हैं, तो इसके बारे में कुछ शोध करें, और अधिक जानकारी प्राप्त करें। सावधान रहें: अनावश्यक जोड़ों को विवेक के रूप में माना जाएगा, और आप अंक खो सकते हैं। इसके अलावा, कई शिक्षक संक्षिप्त, संक्षिप्त वाक्यांशों को पसंद करते हैं, और जब वे इसे पढ़ते हैं तो उन्हें खींचने की पहचान कर सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो पता लगाने के लिए अन्य बिंदुओं को ढूंढने के लिए यह एक बेहतर विचार है, बल्कि एक विशिष्ट विषय में तीन मुख्य बिंदु होते हैं।
  • एक अंतिम मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अधिक जानकारी के लिए खोजें कभी भी Google, Answers.com का उपयोग न करें, ज़ीवेज़, विकीहाउ, विकिपीडिया आदि से पूछें। सभी वेबसाइटों में त्रुटियां हो सकती हैं, और आपको यह देखना चाहिए कि आप अन्य, सुरक्षित स्रोतों के माध्यम से क्या ढूंढ रहे हैं। जब आप लेख पढ़ते हैं, तो धीरे-धीरे इसे करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही कम समय है, तो यह योजना को पढ़ने में सार्थक है, इस तरह से आप जानकारी में आत्मसात करना आसान हो जाएगा।
  • एक अंतिम मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    ब्रेक लें जब आप थका हुआ या निराश महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपकी उत्पादकता नीचे जाती है यदि आपके पास समय है, तो एक टीवी ब्रेक लें, थोड़ी देर सो जाओ या कुछ खाएं लेकिन काम पर वापस जाने के लिए मत भूलना!
  • 7
    सब कुछ फिर से जांचें अपने विषय को सावधानीपूर्वक पढ़ें ताकि सुनिश्चित हो सके कि यह स्पष्ट है और सीधे बिंदु पर जाएं। पढ़ने में कोई भी लेखन त्रुटियां और व्याकरण सही करें
  • टिप्स

    • याद रखें, आप अपने विषय को समाप्त करने के एक बेताब प्रयास में अपनी नींद खोने के विचार से निराश हो सकते हैं, लेकिन जैसे ही आप इसे दे चुके हैं, तब तक आप सो सकते हैं जब तक आप चाहें।
    • मिलना बहुत नोट अगर आपको पता है कि आप आखिरी मिनट में एक थीम लिखेंगे। नोट्स बहुत उपयोगी हैं क्योंकि आपको साहित्यिक चोरी के खतरे के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि नोट्स खुद नहीं चुने गए हैं)।
    • विशेष रूप से आखिरी मिनट की थीम में, अपने वाक्यों की संरचना से फंसे मत बनो, पहले अपने सभी विचारों को स्केच करें और फिर गलतियों को ठीक करने के लिए वापस आ जाएं। इस तरह आपके विषय में अधिक तरल भाषण होगा।
    • विकिपीडिया पर भरोसा मत करो, लेखों और शैक्षिक स्रोतों के लिए खोज करने का प्रयास करें। प्रिंट करने से पहले फिर से पढ़ना मत भूलना!
    • बहुत से लोग पहले वाक्य पर फंस जाते हैं, सबसे महत्वपूर्ण पहले वाक्य को जरूरी नहीं लिखा जाना चाहिए पहले - यह बाद में जोड़ा जा सकता है, जैसे एक शादी के केक पर मूर्तियों
    • सुनिश्चित करें कि आप चोरी नहीं करते हैं!

    चेतावनी

    • साहित्यिक चोरी कानून के खिलाफ है! सावधान रहें जब "अपने शब्दों में कुछ स्थानांतरित करें"। सुनिश्चित करें कि आप समय के लिए अपने उद्धरण की समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि वे आपके द्वारा उपयोग किए गए शैक्षणिक प्रारूप के लिए सही हैं (उदा: विधायक, एपीए, शिकागो)। लगभग सभी मामलों में, एक गलत उद्धरण खराब रूप से निर्मित वाक्य से अधिक अंक खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com