अटॉर्नी की शक्ति का प्रारूप कैसे करें

अटॉर्नी की शक्ति एक कानूनी दस्तावेज है जिसके माध्यम से एक व्यक्ति (प्रतिनिधित्व) किसी अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह (प्रतिनिधि) को अपने नाम पर निर्णय लेने और वित्तीय, स्वास्थ्य, व्यक्तिगत भलाई या अन्य कानूनी मुद्दों बीमारी या शारीरिक अक्षमता के मामले में अटॉर्नी की शक्ति उपयोगी है, या यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए विकल्प बना सके, यदि आप ऐसा करने में असमर्थ हैं। आप इस दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं भले ही आप विदेश जाना चाहते हैं और चाहते हैं कि कोई आपकी अनुपस्थिति में स्थिति का नियंत्रण ले सके।

कदम

भाग 1

फैसला करना कि क्या वकील की शक्ति प्रदान करना है या कानूनी संरक्षण का समर्थन करना है
एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 9
1
अटॉर्नी की शक्ति के बारे में अपने प्रियजनों से बात करें यदि आप चाहते हैं कि आपके रिश्तेदार आपके लिए निर्णय लेने में सक्षम हों, तो उसके साथ चर्चा करें कि वह नियंत्रण क्यों लेंगे। एक ऐसे व्यक्ति का चयन करना सुनिश्चित करें जो आपकी इच्छाओं का सम्मान करता है और जो आपके हाथों में आपके पास एक बार सत्ता में है,
  • यदि आप किसी और की ओर से कार्य करना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे आसान तरीका उस व्यक्ति की अनुमति प्राप्त करना है जिसे आपको आपके लिए निर्णय लेने का अधिकार देना चाहिए।
  • यदि कोई किसी प्रिय व्यक्ति को एक टर्मिनल बीमारी है और वह जानता है कि एक दिन वह वित्तीय या चिकित्सा निर्णय लेने में सक्षम नहीं होंगे, तो वह किसी और की शक्ति का वकील देने का फैसला कर सकता है।
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 1 की घोषणा करें
    2
    निर्णय लें कि क्या वकील या कानूनी सुरक्षा की शक्ति का चयन करना है। किसी को यह शक्ति देने के लिए, यह अपने मानसिक संकायों के पूर्ण अधिकार में होना चाहिए। अपने प्रियजन से बात करें कि वह इस ज़िम्मेदारी को प्राप्त करने से आने वाले अर्थ को समझने के लिए सुनिश्चित करें, जिसमें उसके स्थान पर किस तरह के फैसले किए जाएंगे।
  • यदि आपका कोई प्यार नहीं करता है और समझने में सक्षम नहीं है, लेकिन अतीत में आपको या किसी अन्य व्यक्ति के लिए अटॉर्नी की शक्ति दी गई है, तो यह शक्ति प्राप्त करने के लिए आवश्यक चरणों का पालन करना आवश्यक नहीं है।
  • यदि आपका कोई प्यार नहीं करता है और समझने में सक्षम नहीं है और एक जीवन में अटॉर्नी की शक्ति नहीं दी है, तो कानूनी तौर पर अपने व्यवसाय का ख्याल रखने के लिए किसी वयस्क की सुरक्षा या हिरासत प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    विचार करें कि क्या आपको हिरासत या कानूनी सुरक्षा के लिए पूछना उचित है या नहीं। यदि आपको लगता है कि आपको किसी के फैसले पर नियंत्रण रखना है जो इसे स्वयं नहीं कर सकता है, तो आपको यह जानने के लिए एक वकील से संपर्क करना चाहिए कि क्या कदम उठाने होंगे। किसी के असाइनमेंट को प्राप्त करने के लिए, इस व्यक्ति को जज द्वारा समझने और अपनाने के लिए असमर्थ माना जाना चाहिए। इसका क्या मतलब है? जो आपकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं है यदि आप सोचते हैं कि आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो इन आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो आप संरक्षक नियुक्त किए जाने के उद्देश्य के लिए आवेदन कर सकते हैं
  • यह न्यायिक कार्यालय उस क्षेत्र के लिए ज़िम्मेदार होगा, जिसमें यह व्यक्ति रहता है, जिसकी स्थिति की जांच होनी चाहिए। अनुरोध सबमिट करने के बाद, एक सुनवाई निर्धारित की जाएगी जहां संभावित अभिभावक को यह दिखाया जाएगा कि:
  • यह एक अभिभावक के कार्यों को लागू करने के लिए उपयुक्त है।
  • शिक्षाप्रद व्यक्ति आंशिक रूप से या पूरी तरह से समझने में असमर्थ है और होगा
  • हिरासत के बारे में कोई व्यवहार्य और व्यावहारिक विकल्प नहीं हैं।
  • सभी हितधारकों, जिसमें संभावित रूप से एक संरक्षक की जरूरत होती है, हिरासत अनुरोध को चुनौती दे सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप मानते हैं कि आपकी बुजुर्ग मां पागलपन से पीड़ित है और आपको उसकी सुरक्षा का ख्याल रखना है, तो आप एक अनुरोध दर्ज कर सकते हैं और सुन सकते हैं, लेकिन आप उसे चुनौती दे सकते हैं आपको इसलिए साबित करना चाहिए कि यह वास्तव में उन्मत्त मनोभ्रंश से पीड़ित है, जो नियंत्रण में है।
  • भाग 2

    सही प्रकार का प्रॉक्सी निर्धारित करें
    1
    तय करें कि वकील की शक्ति वित्तीय होना चाहिए इस प्रकार के वकील की शक्ति का प्रतिनिधित्व व्यक्ति के वित्त से संबंधित है, जो उस प्रतिनिधि की अपनी संपत्ति पर निर्णय लेने की शक्ति देता है। यह दस्तावेज बैंकों और अन्य संस्थानों को प्रदान करने के लिए आवश्यक होगा जहां प्रतिनिधि को प्रतिनिधित्व के लिए वित्तीय विकल्प बनाना होगा।
  • गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 3
    2
    निर्णय लें कि वकील चिकित्सा होना चाहिए एक स्वास्थ्य प्रॉक्सी एक व्यक्ति को ऐसा करने में असमर्थ व्यक्ति के लिए चिकित्सा निर्णय लेने की अनुमति देता है आपको अस्पताल, डॉक्टर, और किसी अन्य जगह पर दस्तावेज़ प्रदान करना चाहिए जहां प्रतिनिधि को व्यक्ति के प्रतिनिधित्व के लिए चिकित्सा विकल्प बनाना होगा।
  • यदि आप वकील की वित्तीय और चिकित्सा शक्ति प्रदान करना चाहते हैं तो याद रखें कि आपको दोनों ही परिस्थितियों में एक प्रतिनिधि के रूप में हस्तक्षेप करने के लिए जरूरी नहीं होना चाहिए। हालांकि, दो लोगों को आपके सर्वोत्तम हित में कार्य करने के लिए मिलकर काम करना होगा, इसलिए ऐसे व्यक्तियों का चयन करें जो इसे कर सकते हैं
  • 3
    निर्धारित करें कि यदि अटॉर्नी की शक्ति स्थायी हो इस मामले में, इसका तत्काल प्रभाव पड़ता है यह वैध होगा तब भी जब वह व्यक्ति जो इसे प्रदान करेगा वह अपने व्यवसाय की देखभाल नहीं कर पाएगा।
  • उदाहरण के लिए, कई गंभीरता से बीमार व्यक्ति स्थायी वकील की स्थायी शक्ति प्रदान करने का निर्णय लेते हैं। वास्तव में, वे चाहते हैं कि उनके प्रतिनिधि निर्णय लेते रहें, जब वे अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने में सक्षम नहीं रहेंगे। इसके अलावा, बीमारी के कारण, वे पसंद करते हैं कि अटॉर्नी की शक्ति तुरंत बल में प्रवेश करती है
  • यदि शब्द निर्दिष्ट नहीं है "स्थायी", अटॉर्नी की शक्ति स्वयं को रद्द कर देगी, जब वह व्यक्ति जो इसे प्रदान करता है समझने में असमर्थ होगा और
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 2
    4
    निर्धारित करें कि अगर अटॉर्नी की शक्ति किसी निश्चित तिथि पर लागू होनी चाहिए। इस मामले में, यह प्रतिनिधित्व व्यक्ति द्वारा स्थापित की गई है के अनुसार वैध हो जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप विदेश में रहने के दौरान वकील की वित्तीय शक्ति प्रदान करना चाहते हैं, तो आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि दस्तावेज़ आपके द्वारा छोड़ने के दिन बाध्यकारी होना शुरू हो जाएगा।
  • इसके अलावा, अटॉर्नी की स्थायी शक्ति और अस्थायी स्थितियों के लिए एक विषय को जोड़ना संभव है। उत्तरार्द्ध तब तक लागू नहीं होता है जब तक कि उस व्यक्ति द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया जाता है, जो इसे प्रदान करता है (उदाहरण के लिए, जब वह आत्मनिर्भर हो जाती है) और प्रतिनिधित्व व्यक्ति की अक्षमता की पूरी अवधि के लिए वैध रहता है। इसका मतलब यह है कि प्रतिनिधि का प्रतिनिधित्व करने की शक्ति को प्रदर्शित करने से पहले अटॉर्नी की शक्ति प्रभावी होने लगती है।
  • इन विशिष्ट अधिकारियों में से एक का अनुरोध करने से पहले, एक विशेषज्ञ से संपर्क करके प्रासंगिक कानून पढ़ें।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 9
    5
    जब तक आप सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो अटॉर्नी की एक सामान्य शक्ति से बचें यह दस्तावेज प्रतिनिधि और वित्तीय निर्णय लेने वाली दोनों शक्तियां दे सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थिति के लिए सही दस्तावेज़ का उपयोग करें। कुछ मामलों में, एक गंभीर बीमारी के रूप में, वकील की एक सामान्य शक्ति अधिक समझ सकता है
  • भाग 3

    किसी को अभियोजक अनुदान
    तैयार की गई एक छवि का शीर्षक मुखर
    1
    उस व्यक्ति को चुनें जिसे आप भरोसा करते हैं। जिस व्यक्ति को आप प्रतिनिधि की भूमिका सौंपेंगे, वह आपके लिए वित्तीय और / या चिकित्सा निर्णय लेने की शक्ति होगी। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उस पर भरोसा करें, और आपको आर्थिक और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के बारे में सही ज्ञान होना चाहिए।
  • एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति और संभावित प्रतिनिधियों के रहने वाले स्थान पर विचार करें। ध्यान रखें कि इस भूमिका के लिए चुना गया व्यक्ति आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय करेगा यह अपनी उम्र, उसकी स्वास्थ्य स्थितियों और उस स्थान का मूल्यांकन करता है जिसमें यह रहता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि प्रतिनिधि आपके पास नहीं रहता है, तो उसके लिए बैंकों (एक वित्तीय प्रॉक्सी के मामले में) या डॉक्टर (वकील की मेडिकल पावर के मामले में) के साथ आवश्यक संबंध स्थापित करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक व्यक्तिगत ऋण चरण 9 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    जीवन शैली के बारे में प्रतिनिधि और प्रतिनिधि की प्राथमिकताओं पर विचार करें। यदि एक तरफ एक विश्वसनीय व्यक्ति को पहले चुना जाना है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने नैतिक या धार्मिक विचारों के अनुसार अपनी इच्छाओं को पूरा करने से मना नहीं करते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी आवश्यकताओं के पक्ष में किसी निजी राय को अलग कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, कुछ लोग कार्डियोपल्मोनरी या कृत्रिम पुनर्जीवन, कृत्रिम पोषण और हाइड्रेशन का दृढ़ता से विरोध करते हैं, जबकि अन्य इन पद्धतियों पर दृढ़ विश्वास करते हैं।
  • भाग 4

    अभियोजक को तैयार करें
    छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    1



    आपके रहने वाले स्थान की कानूनी आवश्यकताओं के बारे में जानें आम तौर पर, वे विभिन्न स्थानों में समान होते हैं, लेकिन अनुरोध के कुछ विवरण और तरीके बदल सकते हैं। अधिक जानने के लिए, एक वकील से सलाह लें, खासकर अगर स्थिति जटिल है। वास्तव में, एक पेशेवर आपको और आपके प्रियजनों को पावर ऑफ अटॉर्नी देने के लिए आवश्यक सभी चीजें तैयार करने में मदद करेगा। सामान्यतया, दस्तावेज चाहिए:
    • स्पष्ट रूप से प्रतिनिधित्व (जो व्यक्ति देता है) की पहचान करता है
    • स्पष्ट रूप से प्रतिनिधि की पहचान करें (जिस व्यक्ति को विशिष्ट शक्तियां होंगी)
    • ठीक उसी कानूनी कार्य की स्थापना करें जो प्रतिनिधि को अधिकृत करने के लिए प्राधिकृत है
  • छवि का शीर्षक नौकरी फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    2
    किसी दस्तावेज़ को डाउनलोड करें या इसे अपने हाथ से लिखें अगर संदेह में, सक्षम न्यायिक कार्यालय या वकील से स्पष्टीकरण मांगते हैं। भ्रम को रोकने और सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों दलों को मंजूर प्राधिकरण की प्रकृति का बिल्कुल पता है, यह एक स्पष्ट दस्तावेज़ तैयार करना महत्वपूर्ण है और कानून द्वारा आवश्यक सभी सूचनाएं प्रदान करना है।
  • अटॉर्नी की शक्ति का विशिष्ट विवरण आपकी स्थिति और सौंपा अधिकारों के आधार पर अलग है। जानकारी के लिए न्यायिक कार्यालय या आपके वकील से पूछिए
  • छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 4
    3
    भागों को नाम दें प्रपत्र में प्रतिनिधित्व व्यक्ति का पूरा नाम शामिल होना चाहिए, यानी वह व्यक्ति जो अटॉर्नी की शक्ति देता है। यह प्रतिनिधि को भी इंगित करना चाहिए, अर्थात् वह व्यक्ति जिसे सत्ता सौंपी जाएगी यदि पहला प्रतिनिधि अपने अधिकार का प्रयोग करने में सक्षम या तैयार नहीं है, तो वैकल्पिक प्रतिनिधि नियुक्त किए जा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच चरण 5
    4
    प्रदत्त शक्तियों को दर्शाता है उन अधिकारों की स्पष्ट रूप से और विशेष रूप से पहचान लें जो प्रतिनिधियों को जब वे वैध हो जाते हैं और जब (यदि कोई हो) वे प्रभावी हो जाएं बंद हो जाएंगे। इस जगह में, यह भी निर्धारित करने की आवश्यकता है कि क्या दस्तावेज़ स्थायी है या लागू होने पर, निश्चित तिथि पर लागू होगा। यह भ्रम को रोक देगा
  • उदाहरण के लिए, यह लिखने के बजाय कि प्रतिनिधि प्रतिनिधि की वित्तीय व्यवस्था को संभालने के बजाय, वह बताता है कि प्रतिनिधि को धन वापस लेने और भुगतान करने के लिए प्रतिनिधित्व बैंक में तीन खातों का उपयोग करने की शक्ति है: एक्स खाता, वाई अकाउंट और जेड अकाउंट।
  • यदि अटॉर्नी की शक्ति स्थायी है, तो यह सुनिश्चित करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति का प्रतिनिधित्व किया जाए और प्रतिनिधि सहमत हों कि किस जिम्मेदारियों और अधिकारियों को सौंपा जाएगा।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 2
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि एक प्रतिनिधि क्या प्रदान नहीं कर सकता है। याद रखें कि ऐसे ज़िम्मेदारियां हैं जिन्हें स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। यदि कानून द्वारा ऐसा करना असंभव है, तो अटॉर्नी की शक्ति उस शक्ति के लिए मान्य नहीं होगी
  • उदाहरण के लिए, हालांकि प्रतिनिधि और प्रतिनिधि सहमत होते हैं, प्रतिनिधि प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति के लिए एक इच्छा लिख ​​या लिख ​​नहीं सकता, अन्यथा दस्तावेज़ वैध नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 2
    6
    गवाहों के लिए खोजें कुछ देशों में, दस्तावेज़ एक या दो लोगों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए होना चाहिए। इस मामले में, यह सुनिश्चित कर लें कि गवाह केवल उपस्थित नहीं हैं, बल्कि पूरे ध्यान भी देते हैं, जबकि प्रतिनिधि और प्रतिनिधि दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हैं। दस्तावेज़ की प्रामाणिकता को स्वीकार करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
  • यह कानून हर जगह वैध नहीं है, इसलिए सूचित करें।
  • अधिक जानने के लिए, अपने स्थानीय न्यायिक कार्यालय या वकील से संपर्क करें।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 12
    7
    यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं तो अटॉर्नी की शक्ति का निरसन करना तैयार करें। यदि आपने अटॉर्नी की शक्ति को सौंपा है जो अभी तक समाप्त नहीं हुई है, लेकिन अब आप इसे प्रभावी नहीं करना चाहते हैं, तो आप कानूनों का पालन करके इसे वापस ले सकते हैं जो आपको शून्य और शून्य बनाने की अनुमति देते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे सही तरीके से करते हैं, अपने वकील से बात करें
  • यदि आप एक वकील का भुगतान नहीं कर सकते, तो निःशुल्क कानूनी सहायता के लिए आवेदन करें
  • भाग 5

    अटॉर्नी को सुरक्षित रखें
    एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 7
    1
    दस्तावेज़ को सही करने के लिए एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें। एक पेशेवर आपको कानूनी मुद्दों के बारे में सूचित कर सकता है, जो लोग इस विषय पर विशेषज्ञ नहीं हैं, वे शामिल या उपेक्षा नहीं करेंगे उदाहरण के लिए, एक वकील यह नोट कर सकता है कि दस्तावेज़ में एक संभावित रूप से अस्पष्ट भाषा है और वह खुद को भ्रम में उधार दे सकता है
  • प्रापर्टी एवरो पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 6
    2
    दस्तावेज़ प्रमाणित करें कुछ देशों में यह अनिवार्य नहीं है हालांकि, प्रतिनिधित्व के हस्ताक्षर को प्रमाणित करने से सभी की संदेह उसी की वैधता के बारे में समाप्त हो जाती है। हस्ताक्षर की वैधता को देखने से पहले नोटरी को प्रतिनिधित्व की पहचान सत्यापित करनी चाहिए। यह कदम तृतीय पक्ष द्वारा प्रतियोगिता के जोखिम को कम करता है, जो दस्तावेज़ की वैधता को चुनौती दे सकता है।
  • अधिक जानने के लिए एक नोटरी से संपर्क करें।
  • छवि तैयार करें ए पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 11
    3
    सभी संस्थानों में दस्तावेज़ को दिखाएं, जिसमें आप इसे मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं। वित्तीय संस्थान, जैसे कि बैंक और ब्रोकरेज एजेंसियां, अनजाने में अटॉर्नी दस्तावेज़ों की धोखाधड़ी की शक्ति को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। उनके पास आवश्यक आवश्यकताएं हैं जिन्हें अटॉर्नी की शक्ति के लिए स्वीकार किया जाना चाहिए और प्रतिनिधि ने संकेतित शक्तियों का प्रयोग किया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि दस्तावेज पर्याप्त है, इसे हस्ताक्षर करने से पहले इसे बैंक और अन्य वित्तीय संगठनों को दिखाएं, ताकि आपको पता चल जाए कि हस्ताक्षर करने के बाद इसे स्वीकार किया जाएगा।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 10 देखें
    4
    दस्तावेज़ को रखें अटॉर्नी की एक शक्ति किसी विशेष संस्था में संग्रहीत नहीं की जानी चाहिए, लेकिन आपको इसे हर बार उपयोग करने के लिए इसे उपलब्ध होना चाहिए। इसे अपने घर में या सुरक्षित में सुरक्षित जगह पर रखें और जहां आवश्यक हो
  • चेतावनी

    • यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है यदि आपके पास वकील के बारे में और प्रश्न हैं, तो आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com