कैसे मरने के लिए serenely

जीवन के अंतिम क्षणों के दौरान भावनात्मक और शारीरिक दर्द का प्रबंधन करना सबसे कठिन पहलू है गरिमा और भव्यता के साथ जब आप आते हैं तो आप सबसे खराब सामना करना सीख सकते हैं समय में आवश्यक प्रावधानों का ख्याल रखें और अपने शेष जीवन का अधिकतम लाभ उठाएं।

टिप्पणी: यह लेख बीमारी के टर्मिनल चरण में पहलुओं और उपचारों से संबंधित है। इसके बदले आप आत्मघाती विचारों के साथ संघर्ष कर रहे हैं, इस लेख को पढ़ें या आत्महत्या की रोकथाम या अनुकूल फोन के लिए टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें

कदम

भाग 1

दर्द का प्रबंधन करें
मरो शांतिपूर्ण कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
दर्द के प्रबंधन के लिए विभिन्न विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। जीवन के अंतिम चरण के दौरान आपके भौतिक कल्याण को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आपकी विशिष्ट स्थिति के आधार पर, आप कई दवाएं ले सकते हैं या कई विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजर सकते हैं, इसलिए इन उपचारों के अलावा, स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के साथ सभी संभावित समाधानों पर चर्चा करना और अधिकतम आराम सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।
  • मॉर्फिन को आमतौर पर बीमार रोगियों के लिए निर्धारित किया जाता है और कभी-कभी एक निरंतर आधार पर दिया जाना चाहिए। यद्यपि इस बारे में कोई बहस है कि क्या यह दवा जीवन काल कम कर सकती है, एक शक्तिशाली दर्द निवारक के रूप में इसकी प्रभावकारिता निश्चित और सत्यापित है। यदि आपको गंभीर दर्द हो, तो सबसे अच्छा समाधान खोजने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • कुछ मामलों में दर्द के प्रबंधन के लिए गैर-पारंपरिक पूरक तरीकों को देखने के लिए उपयुक्त हो सकता है, जैसे कि समग्र चिकित्सा, चिकित्सीय मारिजुआना या अन्य उपचार जो शास्त्रीय चिकित्सा का हिस्सा नहीं हैं। जब तक ये उपचार अन्य उपचारों के साथ हस्तक्षेप नहीं करते हैं, तब तक ऐसा हो सकता है कि आपका डॉक्टर उन्हें स्वीकृति देगा, और यह कोशिश कर रहा है
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    जितना संभव हो उतना घर पर रहें। यद्यपि हर किसी के पास घर पर उपशामक देखभाल के लिए भुगतान की लक्जरी नहीं होती है, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि आपकी विशेष स्थिति में अधिकतम आराम और शांति क्या पैदा करती है। शायद अस्पताल में आपको अधिक सहायता और देखभाल होगी, लेकिन घर पर आप निश्चित रूप से अधिक आरामदायक और शांत महसूस करेंगे। एक गंभीर रूप से बीमार रोगी के रूप में, आप स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण में घर-आधारित देखभाल के लिए हकदार हो सकते हैं और आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से पूछ सकते हैं।
  • यदि आप अस्पताल छोड़ने में सक्षम हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बाहर निकलने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि कुछ सरल और छोटे चलने से आपको कुछ समय तक अस्पताल मशीनरी के ध्वनिक संकेतों से विचलित होने में मदद मिल सकती है, और आपको गति का अच्छा बदलाव करने की अनुमति मिल सकती है।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    डिस्प्नोए के लक्षणों को जल्दी से पता लगाएं डिस्पेनिया एक सामान्य शब्द है जो कि टर्मिनल चरण में श्वास लेने में कठिनाई का संकेत देता है, और आसानी से संचार की संभावना की शर्त कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप निराशा और असुविधा होती है। आप इसका सामना करने और कुछ सरल तकनीकों के साथ खुद का ख्याल रख सकते हैं।
  • अपने सिर को हेडबोर्ड के किनारे पर चढ़कर ऊपर उठाकर खिड़की को खुले रखें, यदि संभव हो तो ताजा हवा को जितना संभव हो उतना प्रसारित करने दें।
  • आपके स्वास्थ्य के आधार पर, आप नाक के माध्यम से सीधे vaporizer या अतिरिक्त ऑक्सीजन प्राप्त करने पर विचार कर सकते हैं।
  • कभी-कभी यह गले में तरल पदार्थ एकत्र कर सकता है जो अनियमित श्वास का कारण बनता है - इस मामले में आप इसे एक तरफ मोड़कर या मुआवजा प्रक्रिया के अधीन स्वयं को कम कर सकते हैं जो चिकित्सक द्वारा किया जा सकता है।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 4 नामक छवि
    4
    चेहरा त्वचा की समस्याएं बहुत समय तक झूठ बोलना, चेहरे की त्वचा बाहर सूख सकती है और चिढ़ हो सकती है और जीवन के इस अंतिम चरण में एक बेकार असुविधा हो सकती है। बुढ़ापे के साथ, त्वचा की समस्याएं भी बदतर हो जाती हैं और जल्दी से उनसे निपटने में महत्वपूर्ण होता है
  • अपनी त्वचा को साफ और हाइड्रेटेड जितना संभव हो, उतनी ही रखें। त्वचा को नरम करने के लिए एक होंठ बाम और गैर-अल्कोहल मॉइस्चराइजिंग क्रीम का प्रयोग करें और चीप को रोक दें। कभी-कभी गीला कपड़ों और बर्फ के क्यूब्स भी सूखी त्वचा को शांत करने और होंठ नरम करने के लिए प्रभावी हो सकते हैं।
  • इसके अलावा, कुछ खास परिस्थितियों में, परिभाषित किए गए लोगों का गठन किया जा सकता है "bedsores", लापरवाह स्थिति में बहुत समय बिताने से त्वचा पर दबाव के कारण अल्सर होते हैं। अगर आप एड़ी, कूल्हे, निचले हिस्से, नितंबों और गर्दन पर काले धब्बे देखते हैं, तो ध्यान से देखें दबाव को कम करने के लिए इन भिंतों को रोकने के लिए, या संवेदनशील बिंदुओं के तहत रबड़ की चटाई डालने के लिए एक तरफ मुड़ें और हर कुछ घंटों में परिवर्तन करें।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऊर्जा स्तरों का प्रयास करें और प्रबंधित करें अस्पताल में जीवन की नियमितता हर किसी के लिए भारी होती है, और रक्तचाप और अंतःस्रावी ड्रिप का लगातार नियंत्रण अच्छी तरह से नींदना मुश्किल हो सकता है मतली के हर भाव, तापमान और ऊर्जा के स्तर की संवेदनशीलता के बारे में ईमानदार रहें, ताकि आप अच्छी तरह से आराम कर सकें और यथासंभव अधिक ऊर्जा की रक्षा कर सकें।
  • कभी-कभी, टर्मिनल चरण में, चिकित्सा कर्मचारी लगातार नियमित जांच में बाधित होता है, जब वह समझता है कि वे बेकार हो जाते हैं। इस तरह से आप शायद आसानी से आराम कर सकते हैं और आप को ऊर्जावान और सक्रिय रूप से सक्रिय रखने के लिए आवश्यक विश्राम प्राप्त कर सकते हैं।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रश्न पूछें और सूचित रहें। आप जल्द ही अस्पताल में आपको ढूंढने के लिए परेशान, भ्रमित और निराश महसूस कर सकते हैं और अपने जीवन को नियंत्रित नहीं कर सकते। यथासंभव अधिक सूचित रहने और नियमित रूप से अपने डॉक्टर से सवाल पूछने की कोशिश करने के लिए भावनात्मक रूप से बहुत उपयोगी हो सकता है उसे इस प्रकार के प्रश्न पूछने की कोशिश करें:
  • कार्रवाई के अगले कोर्स क्या है?
  • आप इस परीक्षा या उपचार की सिफारिश क्यों करते हैं?
  • क्या यह प्रक्रिया मुझे बेहतर महसूस करती है या नहीं?
  • क्या यह गति या प्रक्रिया को धीमा कर देगी?
  • इस उपचार के कार्यक्रम को कैसे विकसित किया गया है?
  • भाग 2

    समझौता करें
    मरो शांतिपूर्ण कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अग्रिम में उपचार की अग्रिम घोषणा तैयार करें. एक जैविक इच्छा केवल तभी मान्य होगी जब यह एक दस्तावेज या लिखित दस्तावेजों की एक श्रृंखला होगी जो बताती है कि जीवन की देखभाल के दौरान आप क्या चाहते हैं। आप विभिन्न प्रकार के विषयों का वर्णन कर सकते हैं, उपचार के लिए आपकी इच्छाओं के साथ, अगर आप समझ या अभाव में असमर्थ हो जाते हैं, साथ ही साथ प्रॉक्सी या पावर ऑफ अटॉर्नी दे सकते हैं।
    • फिलहाल इटली में रहने का एक विशिष्ट कानून नहीं है - इसलिए यदि आपकी लिखित में प्रमाणित करने के लिए आवश्यक नहीं है तो वकील या नोटरी द्वारा सूचित किया जाएगा। ये चीजें हैं जिनके लिए आप शायद बहुत अधिक समय या पैसा खर्च नहीं करना चाहते और न ही खुद का ख्याल रखना चाहते हैं, इसलिए अक्सर आप इस काम को दूसरों के सामने पेश करते हैं।
  • डायना शांतिपूर्ण चरण 8 नामक छवि
    2
    अपनी रीयल एस्टेट संपत्तियों को अपने वारिसों में स्थानांतरित करने के लिए सेट करें यह जानना बहुत दिलासा दिलाता है कि आपने समय पर सब कुछ ध्यान दिया है और जब आप छोड़ दें तो आप दूसरों को बड़ी या तनावपूर्ण निर्णय नहीं छोड़ेंगे यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यानपूर्वक लिखना महत्वपूर्ण है
  • एक जीवित इच्छा स्वास्थ्य देखभाल के प्रकार आप प्राप्त करना चाहते का वर्णन करता है, और यदि आप आक्रामक चिकित्सा से गुजरना नहीं चाहते हैं, क्या प्रक्रियाओं आप और लागू करना चाहते हैं कि क्या भी इंगित कर सकते circostanze- क्या है और कौन के लिए अपने आप को आप करने में असमर्थ हो जाना चाहिए तय कर सकते हैं के तहत आपके फैसले आप जीने की मसौदा तैयार करने में एक वकील की सहायता पा सकते हैं, जिसे अग्रिम में तैयार किया जाना चाहिए।
  • आप अपने आखिरी इच्छा के साथ उत्तराधिकारियों को संपत्ति नामित करने के उद्देश्य से एक दस्तावेज तैयार कर सकते हैं, नाबालिग बच्चों के लिए संरक्षक नियुक्त कर सकते हैं और आखिरी निर्देशों को स्पष्ट कर सकते हैं जिन्हें आप देना चाहते हैं। यह जीवित दान से थोड़ा अलग है जो मृत्यु के इंतजार के बजाय तुरंत स्वामित्व स्थानांतरित करता है।
  • मरो शांतिपूर्ण कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्वास्थ्य प्रॉक्सी तैयार करने के लिए मुद्रा कुछ मामलों में, एक प्रतिनिधिमंडल को देने के बजाय, इन जिम्मेदारियों को सौंपने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, अगर आप इन निर्णयों को अपने दम पर लेने में सक्षम नहीं हैं या नहीं अटॉर्नी की शक्ति अक्सर एक वयस्क बेटे या पति या पत्नी को सौंप दी जाती है, जो आपके स्वास्थ्य के बारे में निर्णय लेने के लिए ज़िम्मेदार होगी क्योंकि चीजें खराब हो जाती हैं
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो वकील को निर्णय लेने की शक्ति प्रदान करने के लिए मुद्रा कुछ मामलों में, निजी व्यक्ति को प्रतिनिधिमंडल की जिम्मेदारियों को चुनना या सौंपना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आप एक वकील को नौकरी सौंपने के बारे में सोच सकते हैं। यह एक काफी सामान्य प्रक्रिया है और तकनीकी जिम्मेदारियों को किसी और को छोड़ने का एक अपेक्षाकृत तनावपूर्ण तरीका हो सकता है, इसलिए आप केवल अपने आराम और भावनात्मक जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • स्वास्थ्य प्राधिकरण सामान्य पावर ऑफ अटॉर्नी से अलग है, जो मौत के बाद वित्तीय सहायता प्रदान करता है। हालांकि दोनों विकल्प उपयुक्त हो सकते हैं, उनके बीच भेद करना महत्वपूर्ण है।



  • मरो शांतिपूर्ण चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंतिम संस्कार के लिए संगठित और आपके अवशेष के लिए प्रावधान छोड़ें हालांकि यह काफी निराशाजनक हो सकता है, यह तय करना महत्वपूर्ण है कि आप मृत्यु के बाद अपने शरीर के साथ क्या करना चाहते हैं। आपकी संस्कृति और धार्मिक विश्वास के आधार पर कई विकल्प और विचार हैं।
  • यदि आप मौत के बाद अंतिम संस्कार या धार्मिक अनुष्ठान चाहते हैं, तो आपको अपने आप को समारोह का आयोजन करना चाहिए या किसी किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए। यदि आप अपनी मृत्यु के लिए शांति प्राप्त करने में मदद करता है, तो चर्च, अंतिम संस्कार घर और कुछ और के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे प्रदान करें।
  • यदि आप दफन करना चाहते हैं, तो इस जगह का फैसला करें और आप किस परिवार के सदस्य बनना चाहते हैं, यदि आपने अभी तक इन निर्णयों को नहीं बनाया है एक दफन जगह बुक करें, नीचे दिए भुगतान करें और यदि आवश्यक हो तो अपने क्षेत्र में अंतिम संस्कार के घर के साथ व्यवस्था करें।
  • यदि आप अंग दान करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका दाता का दर्जा आपकी इच्छाओं के आधार पर सही और सटीक है। सुनिश्चित करें कि आपके सभी प्रियजनों और दोस्तों को आपके फैसले से अवगत कराएं, ताकि मृत्यु के बाद वे आवश्यक संपर्क करें।
  • भाग 3

    लेटर डेड्स बेहतर रहने के लिए
    मरो शांतिपूर्ण चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्या आपको स्वाभाविक लगता है? मरने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है कुछ लोग अपने मित्रों और परिवार के साथ जितना संभव हो सके उतना समय बिताना चाह सकते हैं, जबकि अन्य एकांत में अकेले शांति प्राप्त कर सकते हैं, अकेले आखिरी दिनों का सामना करना चुन सकते हैं। फिर भी अन्य लोग उन चीज़ों को करने का निर्णय ले सकते हैं, जिन्हें वे हमेशा से प्यार करते हैं और उनमें से अधिकांश को छोड़ दिया जाता है, जबकि कुछ लोग अपना दैनिक दिनचर्या जारी रख सकते हैं।
    • मज़ेदार या समय हँसते वक्त खर्च करने से डरो मत। कहीं भी लिखा नहीं है कि जीवन के अंतिम दिन उदास और उदासी होना चाहिए। यदि आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अपने पसंदीदा फुटबॉल टीम को देखने और अपने परिवार के साथ खेलते हैं, तो इसे करें
    • यह तुम्हारा जीवन है अपने आप को चीजों और लोगों के साथ चारों ओर चलो, जिन्हें आप कंपनी चाहते हैं अपनी खुशी, आराम और शांति को प्राथमिकता दें
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    नौकरी जिम्मेदारियों से खुद को मुक्त करने के लिए मुद्रा कुछ लोग हैं जो, जब उन्हें एक टर्मिनल बीमारी से पीड़ित होने की जानकारी मिलती है, तो कार्यालय में अधिक समय बिताना चाहते हैं - जो लोग मरने वाले हैं, उनमें सबसे आम शिकायतों में से एक यह है कि बहुत अधिक काम किया और कीमती समय खो दिया है। । अगर आपने ज्यादा समय नहीं छोड़ा है, तो वह काम न करने की कोशिश करें जो आप नहीं करना चाहते हैं।
  • यह संभावना नहीं है कि आपकी पसंद एक छोटी सी जगह में आपके परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण वित्तीय समस्या पैदा करेगी, इस पर ध्यान दें कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है: आपके और आपके परिवार की भावनात्मक आवश्यकताओं को संबोधित करना।
  • कभी-कभी कुछ लोग अपना काम दिनचर्या रखकर अधिक ऊर्जा और आराम प्राप्त कर सकते हैं, खासकर यदि वे ऐसा करने के लिए शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करते हैं यदि आप इसे जारी रखने के लिए प्राकृतिक और आश्वस्त पाते हैं, तो ऐसा करें
  • मरो शांतिपूर्ण कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    मित्रों और प्रियजनों में भाग लेना मृत्यु का सामना करने वालों की सबसे बड़ी खेद में से एक पुराना मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संपर्क बनाए रखने में सक्षम नहीं है। लेकिन आप आसानी से उनके साथ कुछ समय बिताने का मौका दे सकते हैं, अगर मुमकिन हो, तो संभव हो, और रिपोर्ट ठीक कर सकें।
  • आपको जरूरी नहीं कि आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में बात करना है, अगर आप नहीं चाहते हैं। आप अपने अतीत के बारे में बता सकते हैं या वर्तमान घटनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सकारात्मक वातावरण बनाए रखने की कोशिश करते हैं, जैसा आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए।
  • यदि आप इसके बजाय विश्वास करना चाहते हैं, तो इसे करें इस मामले में, आज़ादी से व्यक्त करें कि आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले दर्द का वर्णन करके आप जिन लोगों के द्वारा भरोसा करते हैं, उनके माध्यम से आप जा रहे हैं और खुले हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास हँसने या चैट करने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा नहीं है, तो आप के पास वाले प्रियजनों को सिर्फ अच्छे और आसानी से महसूस कर सकते हैं
  • अपने परिवार की स्थिति पर निर्भर करते हुए, बड़ी बैठकों में रिश्तेदारों से मिलना आसान हो सकता है, पूरे परिवार को एक साथ देखकर, या आप व्यक्तिगत बैठकों पर ध्यान केंद्रित करना चुन सकते हैं। उत्तरार्द्ध आप समय को धीमा करने में मदद करते हैं, मात्रा के बजाय गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और यह आपके द्वारा छोड़ी गई समय को अधिकतम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    चुपचाप रोमांटिक रिश्तों को बंद करने पर ध्यान दें मृत्यु के कगार पर यह बहुत सामान्य है कि जटिल संबंधों को स्पष्ट और पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं। इसका मतलब विभिन्न प्रकार का हो सकता है, लेकिन यह आम तौर पर विवादों को हल करने और कम भार पर जाने पर केंद्रित है।
  • चर्चा, वाद-विवाद या गलतफहमी को खत्म करने का प्रयास करें ताकि शांति के साथ आगे बढ़ सकें आपको चर्चाओं में शामिल नहीं होना चाहिए और बहस जारी रखनी चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करना कि आप दोनों इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि आप असहमत हैं और सकारात्मक नोट पर रिश्ते को बंद करते हैं।
  • यद्यपि आप शायद अपने प्रियजनों के करीब नहीं रह सकते हैं, आप उन्हें बदले में भाग लेने के बारे में सोच सकते हैं, इसलिए आप शायद ही कभी अकेले रहें
  • अगर आप उस परिवार को नहीं देख सकते हैं जिसे आप व्यक्तिगत रूप से देखते हैं, तो कम से कम एक फोन कॉल फर्क कर सकता है।
  • मरो शांतिपूर्ण चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि आप अपनी स्थिति के बारे में कितना प्रकट करना चाहते हैं। अगर आपका स्वास्थ्य आपके दोस्तों और परिवार के अधिकांश लोगों के लिए अज्ञात है, तो आप लोगों को व्यक्तिगत रूप से सूचित करना और उन्हें अद्यतन रखने का विकल्प चुन सकते हैं या यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सब कुछ निजी बने रहे हर विकल्प में फायदे और नुकसान हैं, लेकिन ऐसा कुछ है जिसे आपको अपने आप का मूल्यांकन करना पड़ता है
  • लोगों को यह जानने के लिए कि क्या होने वाला है आप जीवन के अंत के करीब पहुंचने में मदद करते हैं और छोड़ने के लिए तैयार महसूस करते हैं। अगर आप अपने संकट को साझा करना चाहते हैं, तो खोलें और मित्रों और परिवार को इस बारे में पता करें। आप उनसे व्यक्तिगत रूप से बात कर सकते हैं, केवल उन लोगों को अधिक व्यक्तिगत और गोपनीय बनाने के लिए, जिनके बारे में आप सबसे ज्यादा परवाह करते हैं या सार्वजनिक घोषणा करते हैं। हालांकि, यह आपको विषय से बचने और निम्नलिखित हफ्तों और महीनों में लाइटर चीजों पर ध्यान केंद्रित करने से रोक देगा, जो कई पीड़ितों को नकारात्मक मिलते हैं।
  • यदि आप स्थिति को गोपनीय रखने का निर्णय लेते हैं, तो आप अधिक गोपनीयता और गरिमा का आनंद लेंगे - यह एक ऐसा विकल्प है जिसे कई पसंद करते हैं। हालांकि इस तरह से आप अपने दर्द को साझा करने में सक्षम नहीं होंगे, यदि आप खुद को सब कुछ से निपटना चाहते हैं, तो किसी को भी सूचित न करें
  • मरो शांतिपूर्ण कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक हल्के वातावरण को रखने की कोशिश करें। आप शायद अपने आखिरी दिनों में नीत्शे पढ़ना और शून्यता पर विचार करना नहीं चाहते हैं - जब तक कि आप ऐसे व्यक्ति न हों जो इन चीज़ों को प्यार करता हो जीवन से सभी सुख प्राप्त करने की कोशिश करें अच्छे व्हिस्की का एक गिलास लें, सूर्यास्त को देखें या एक पुराने दोस्त के साथ चैट करें। अपना जीवन जीना
  • जब आप मौत का सामना करने के बारे में हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि वह स्थिति को संभालने के लिए मजबूर करे। दुर्भाग्यवश यह एक अपरिहार्य बात है और वह आपकी सहायता करेगी। इस कारण से, जब आप लोगों की चीजों और आपकी पसंद की चीजों का आनंद लेने के लिए छोड़ गए समय का उपयोग करें, मौत पर ध्यान केंद्रित न करें
  • मरो शांतिपूर्ण कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    7
    दूसरों से आप क्या चाहते हैं उसके साथ खुला रहें आपको शायद एक बात से निपटना पड़ेगा, यह तथ्य है कि करीब से लोग अपनी मृत्यु से निपटने के लिए नहीं जानते हैं। वे आपके बारे में और भी अधिक चौंक, चोट और चिंतित लग सकते हैं। अपनी इच्छाओं और भावनाओं पर चर्चा करते समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ ईमानदार होने की कोशिश करें।
  • यद्यपि आप उनसे आशावाद, आराम और समर्थन को कुछ भी नहीं चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि उन्हें उनकी निराशा का प्रबंध करने में कठिनाई होती है - यह काफी स्वाभाविक है इस तथ्य को स्वीकार करें कि लोग अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं और कभी-कभी एक ब्रेक की आवश्यकता है। नाराज न होने की कोशिश करें या अपनी प्रतिक्रियाओं को बुरी तरह से जीने न दें।
  • कभी-कभी, कुछ परिवार के सदस्यों को कोई भावना नहीं दिखती। यह भी मत सोचो कि यह उदासीनता है: अपनी बीमारी के लिए ये आपकी प्रतिक्रिया है - नियंत्रित है, और वे अपनी भावनाओं से चिंता करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।
  • मरो शांतिपूर्ण कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आवश्यक हो तो अपने आध्यात्मिक सलाहकार से बात करें पारिश पुजारी, रब्बी या आपके विश्वास के किसी अन्य अधिकार के साथ चर्चा करें ताकि आप दुनिया में अकेले महसूस कर सकें और अपने आप को आश्वस्त कर सकें कि आपके लिए भी एक दिव्य उद्देश्य है। यहां तक ​​कि एक धार्मिक मित्र से बात करते हुए, शास्त्रों को पढ़ने या प्रार्थना करने से शांति प्राप्त करने में आपकी मदद हो सकती है। अगर आप चर्च, मस्जिद या आराधनालय जाने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त हैं, तो पता है कि आप अपने धार्मिक समुदाय के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताने से इससे लाभ उठा सकते हैं।
  • यदि आपके पास कोई विश्वास नहीं है, तो मृत्यु के बारे में विचारों और विश्वासों को बदलने के लिए मजबूर महसूस न करें - सब के बाद, ऐसा नहीं है कि आप कैसे रहते थे। अपने जीवन को ठीक उसी रूप में समाप्त करें जितना आपने इसे जीवित किया है।
  • डायना शांतिपूर्ण चरण 20 नामक छवि
    9
    अपने जीवन को समय से पहले समाप्त न करें यदि आप शांति से मरने के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं क्योंकि आप अपने अस्तित्व को समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको तत्काल मदद चाहिए आपको किसी विश्वसनीय दोस्त या अपने परिवार के किसी सदस्य से बात करनी चाहिए, अपने आप को अस्पताल में भर्ती कराएं और अकेले रहने से बचने के लिए सब कुछ करें। शायद आप विश्वास कर सकते हैं कि आपके पास आत्महत्या का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन सही मदद से आप महसूस करेंगे कि जीवित रहने के कई कारण हैं और आपके लिए भी एक उज्ज्वल भविष्य है। यदि आप वास्तव में शांति से मरना चाहते हैं, तो आपको यथासंभव जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यदि आप आत्महत्या के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको तुरंत मदद की आवश्यकता है एक टोल फ्री नंबर पर कॉल करें, या 112 या 118. जितनी जल्दी हो सके इसे करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com