अधिक खाने के लिए कैसे

कुछ लोग जीवित रहते हैं, जबकि कुछ खाने में रहते हैं। चाहे आप स्वाद के लिए अधिक भोजन करें, दौड़ में भाग लें या मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आपको स्वस्थ रहने के लिए जोखिम लेने के बिना इसे कैसे करना है, यह जानने की आवश्यकता है पेट की क्षमता बढ़ाने से मांसपेशियों को प्रशिक्षण देने जैसा होता है, और इसलिए कुछ योजनाओं और बुद्धिमानता का एक अच्छा खुराक इसकी सही ढंग से करने की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

हर भोजन में अधिक खाएं
इट अधिक फूड चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
हमेशा नाश्ता करें आम तौर पर यह माना जाता है कि यदि आप अधिक खाने की इच्छा रखते हैं, तो पेट को खाली रखने के लिए आवश्यक है, लेकिन वास्तव में वास्तविकता से कोई अन्य विचार आगे नहीं हो सकता है आप फल, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाने से अपने दिन की शुरुआत, तो आप सही गियर अपने चयापचय, तो आप और अधिक भूख होगा देने के लिए और आप दिन में बाद में अधिक भोजन लेने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • एक हालिया अध्ययन में पाया गया कि जो रोगी मोटापे से ग्रस्त हैं वे भोजन छोड़ने की अधिक संभावनाएं हैं। दिन का पहला भोजन लेने और वजन कम करने के बीच कोई संबंध नहीं है। इसलिए, भूखे मत जाना।
  • इट मोर फूड स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    अपने पैरों पर खाओ जो लोग एक दौड़ के दौरान खड़े खाते हैं, एक कारण के लिए ऐसा करते हैं यदि वह बैठा है, तो पेट दूसरे अंगों द्वारा लगाए गए दबाव के अधीन है और जब वह खड़ा है तब तक विस्तार नहीं करता है। इसके अलावा, यह असुविधाजनक है। यदि धड़ विस्तारित हो जाता है तो पेट में बहुत अच्छा भोजन हो सकता है, यह तब होता है जब शरीर ईमानदार स्थिति लेता है
  • इट फॉर फूड स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    आरामदायक और चौड़े कपड़े पहनें जब आप घर पर आराम करना चाहते हैं तो क्या आपके पास पसीने वाले पसीने वाले हैं? वे ठीक हो जाएंगे अधिक खाने के लिए, आरामदायक कपड़े पहनना और आसानी से महसूस करना ज़रूरी है। वास्तव में, जब से आप भोजन खाती हैं, पेट बढ़ता है, शर्ट और तंग पैंट की उपस्थिति आराम की भावना को सीमित करती है। यदि आप ज्यादा खाना चाहते हैं, आरामदायक कपड़े पहनें
  • ईट अधिक खाद्य चरण 4 नामक छवि
    4
    मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) वाले खाद्य पदार्थ खाएं। मोनोसोडियम ग्लूटामेट एक प्राकृतिक पदार्थ है जो कई खाद्य पदार्थों में कृत्रिम रूप से जोड़ता है ताकि उत्पादों को अधिक स्वाद मिल सके। एक पक्ष प्रभाव है कि एमएसजी इंसुलिन प्रतिक्रिया को उत्तेजित करता है, बहुत खून में शर्करा का स्तर कम करने और अधिक खाने के लिए उच्च मूल्यों पर रक्त शर्करा लाने के लिए शरीर का कारण है।
  • मोनोसोडियम ग्लूटामेट कई पैक और औद्योगिक रूप से तैयार खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, जैसे आलू और नाचो, डिब्बाबंद सब्जियां, सूप और संसाधित मांस उत्पादों।
  • एमएसजी एक विवादास्पद घटक है, जिसका खपत बहुत बार थोड़ा सराहना की है, क्योंकि यह मोटापा समस्याओं से जुड़ा हुआ है और कुछ लोगों के अनुसार है, सीने में दर्द और चेहरे का अकड़ना के रूप में विभिन्न जटिलताओं को। हालांकि वैज्ञानिक अध्ययन मोनोसोडियम ग्लूटामेट और इन लक्षणों के बीच किसी भी संबंध की रिपोर्ट नहीं करते हैं, यह एक विवादास्पद पदार्थ है।
  • इट मोर फूड पायदान 5 नाम वाली छवि
    5
    भोजन के साथ शराब या कार्बोनेटेड शीतल पेय की एक सामान्य राशि पी लें इसके अलावा तथ्य यह है कि मीठा शीतल पेय और मादक पेय पदार्थों भोजन बहुत अच्छी तरह से साथ देने से, इंसुलिन spikes कि आपके शरीर चाल, आप और अधिक खाने के लिए पैदा कर रहा है जिससे में शर्करा।
  • बाजार में पेय में कई परिष्कृत शर्करा होते हैं, इसलिए शरीर को अधिक इंसुलिन का उत्पादन करने के लिए उन्हें मजबूर किया जाता है, जिससे वास्तव में, एमएसजी के समान एक इंसुलिन प्रतिक्रिया होती है। शरीर को अधिक भोजन खाने की आवश्यकता महसूस होगी। आहार पेय, जिसमें aspartame शामिल हैं, एक समान प्रभाव पैदा करते हैं।
  • तथ्य यह है कि शराब संकोच को कम करती है, कैलोरी युक्त खाद्य पदार्थ है कि सामान्य रूप से बच जाएंगे, शर्करा के अंदर मौजूद है ऐसा ही प्रभाव में हो सकता है, क्योंकि वे सेरोटोनिन के स्तर को कम और इंसुलिन प्रतिक्रिया में वृद्धि, भूख पैदा करने का उपभोग करने के लिए अग्रणी इसके अलावा।
  • घबराहट पेय भरें, इसलिए यदि आप भोजन के दौरान बहुत सी बीयर या फिजी पेय पीते हैं, तो आप तुरंत महसूस करेंगे और आपके पेट में कम जगह होगी। पूर्णता की सनसनी महसूस किए बिना इंसुलिन शिखर तक पहुंचने के लिए आधे से अधिक मात्रा में न हो।
  • ईट अधिक फूड चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    सरसों से बचें यदि आप बहुत कुछ खाना चाहते हैं, तो निश्चित मौसम से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अवयवों में शामिल होते हैं जो पेट और अन्नप्रणाली को परेशान कर सकते हैं, और अधिक भोजन के घूस को उलझा सकते हैं। सरसों को सिरका के साथ सरसों के पौधे के चूर्ण किए हुए बीज के संयोजन से तैयार किया जाता है, जो ब्रास्कास के परिवार के अंतर्गत आता है: दोनों सामग्री भूख को कम करती है और चयापचय को धीमा कर देती है।
  • आपको बार्बेक्यु सॉस, मसालेदार सॉस, श्रीराच और अन्य ग्रेवी या मसालेदार सॉस जैसे अन्य मसालेदार सिरका-आधारित मसालों को भी टालना चाहिए।
  • विधि 2

    वजन डालने के लिए खाएं
    ईट अधिक खाद्य चरण 7 नाम वाली छवि
    1
    पहले अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें यदि आप अपने आप को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आप बहुत पतले हैं या मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका शरीर स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाने के लिए तैयार हो सके। सिर्फ इसलिए कि "तुम पतले देखो" इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास वजन बढ़ाने के लिए एक इष्टतम बीएमआई है, इसके विपरीत आपको आकार में वापस आने से पहले वजन बढ़ाने की कोशिश में लाभ की तुलना में अधिक नुकसान होने का जोखिम है। यद्यपि सबसे पहले एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करना सबसे अच्छा है, आप अपने बीएमआई को इस गणना के आधार पर माप सकते हैं:
    • किग्रा में आपका वजन, इससे विभाजित है
    • मीटर में आपकी ऊंचाई चुकता है
    • यदि आपका बीएमआई 18 और 25 के बीच है, तो आप आमतौर पर वजन रहित होते हैं, जिसका अर्थ है कि आप उचित पोषण और सही दिशाओं के बाद सुरक्षित रूप से वजन हासिल कर सकते हैं।
  • ईट अधिक फूड चरण 8 नामक छवि
    2
    मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आवश्यक कैलोरी सेवन की गणना करें मांसपेशियों को विकसित करना संभव है, जब आप कैलोरी की अधिशेष बनाते हैं और आप मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए एक लक्षित तरीके से प्रशिक्षित होते हैं। भार प्राप्त करने के जोखिम को चलाने के बिना दुबला द्रव्यमान को बढ़ाने के लिए, आपको मांसपेशियों की संरचना को प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए, ठीक से खाने की कोशिश करने के लिए उपभोग करने वाली कैलोरी की गणना करना है। दैनिक ऊर्जा आवश्यकता की गणना करने के लिए:
  • अपने शरीर का वजन किलो के लिए बढ़ाएं: पुरुषों 32-34- महिलाओं 30-32 80 किलोग्राम के एक व्यक्ति को औसत लेना चाहिए: 80 × 32-34 = 2560-2720 किलो कैलोरी यह आपके द्वारा आवश्यक दिनों की कैलोरी की ज़रूरत होती है ताकि आप मांसपेशियों को बढ़ा सकें।
  • इट फॉर फूड स्टेप 9 नाम वाली इमेज
    3
    प्रोटीन आवश्यकता की गणना करें दुबला द्रव्यमान डालकर वजन बढ़ाने के लिए, मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त प्रोटीन लेने के लिए बिल्कुल आवश्यक है। प्रोटीन की सही मात्रा के बिना, आप अपनी मांसपेशियों को अस्थिरता के लिए नुकसान पहुंचाते हैं। पता करने के लिए कि कितने दुबले प्रोटीन की ज़रूरत होती है, आपके शरीर का वजन लगभग 1.5 रुपये तक किलो में बढ़ाएं और आपको पता चलेगा कि प्रोटीन के कितने ग्राम आपको प्रति दिन उपभोग करने की ज़रूरत होगी।
  • चिकन और मूंगफली का मक्खन खाओ खाद्य पदार्थ जो वसा में कम हैं लेकिन प्रोटीन में अधिक है, पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका है।
  • ईट अधिक खाद्य चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    मट्ठा प्रोटीन पीते हैं एक भोजन और दूसरा मांसपेशियों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोटीन की खुराक का उपयोग करने के लिए कसरत के बाद वजन और मांसपेशियों को बढ़ाने का एक आम तरीका है मट्ठा प्रोटीन (मट्ठा प्रोटीन) आसानी से बाजार पर पाया जाता है और आपको सब्जियां तैयार करने की अनुमति मिलती है, पीने के लिए आरामदायक, जिसमें पोषक तत्व, विटामिन और प्रोटीन मौजूद हैं।
  • कई के अनुसार, प्रोटीन शेक अच्छा स्वाद नहीं किया है, तो यह एक बुरा विचार दही, केला, स्ट्रॉबेरी और अन्य रसीला फल का एक छोटा `जोड़ने के लिए नहीं होगा, तो आप अनिच्छा से गोंद असबाब का एक प्रकार निगल करने के लिए नहीं है। यदि वे अधिक स्वादिष्ट होते हैं, तो आप उन्हें खाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे
  • इट अधिक फूड चरण 11 नाम वाली छवि



    5
    धीमी पाचन कार्बोहाइड्रेट और कम ग्लाइसेमिक सूचकांक खाएं जिस दिन आप प्रशिक्षित करते हैं, आपको अपने शरीर के वजन के बराबर एक कार्बोहाइड्रेट राशि (ग्राम में) खाने चाहिए। खपत करने वाले कार्बोहाइड्रेट कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स या ओटमील, ताजे फल और मीठे आलू जैसे पूरे अनाज होने चाहिए। परिष्कृत गेहूं के आटे से बचें
  • इट मोर फूड स्टेप 12 नाम वाली इमेज
    6
    वसा खाने से टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को उत्तेजित करता है मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए, एथलीट आमतौर पर अधिक मोनोअनसैचुरेटेड और संतृप्त वसा खाते हैं क्योंकि वे टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाते हैं, जो बदले में मांसपेशियों के फाइबर के विकास को बढ़ावा देता है। तो, जब आप व्यायाम करते हैं, आपको अपने शरीर के वजन के आधे हिस्से के बराबर चर्बी खाने चाहिए।
  • ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है दूध पीना निगलना आसान है, भले ही आपको कोई भूख न हो, और आपके आहार में अधिक वसा प्राप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है जब आप ट्रेन करते हैं तो एक दिन में तीन बार एक गिलास दूध पियो।
  • ईट अधिक खाद्य चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    7
    उचित प्रशिक्षण आहार का पालन करें या वजन उठाने के लिए करें. यदि आप भारोत्तोलन नहीं करते हैं और आप एक तीव्र शारीरिक प्रशिक्षण का पालन नहीं करेंगे, तो यह सभी कैलोरी का सेवन वसा में बदल जाएगा, जिससे आप कैलोरी का निपटान कर सकते हैं। अपनी रुचियों के अनुरूप एक स्वस्थ शारीरिक गतिविधि कार्यक्रम और मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए निर्धारित लक्ष्य निर्धारित करें
  • आम तौर पर, जब आप शारीरिक गतिविधि कर रहे हैं, तो आप अपने तीन बार कसरत के पहले और बाद में हर रोज नियमित रूप से खपत करते हैं, तो आप बेहतर भोजन जोड़ना चाहते हैं जिस दिन आप आराम कर रहे हैं, उस दिन कैलोरी की सही संख्या खाने के लिए, अतिरिक्त भोजन छोड़ दें
  • ईट अधिक खाद्य चरण 14 नाम वाली छवि
    8
    एक फाइबर पूरक ले लो यदि आप अपने आहार में दुबला प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट को बढ़ाने का इरादा रखते हैं, गैस्ट्रो-आंत्र पथ नियमित रूप से सक्रिय रखने के लिए फाइबर पूरक भी लेना बहुत महत्वपूर्ण है। वज़न के कारण कब्ज के मामले में, आप पूरी तरह से फिट नहीं होने के जोखिम को चलाते हैं।
  • विधि 3

    एक प्रतियोगिता के लिए खाएं
    ईट अधिक फूड चरण 15 नाम वाली छवि
    1
    धीरे धीरे अपने पेट की क्षमता में वृद्धि कुछ बिंग जाति में जितने संभव हो उतने सॉसेज निगलने का सपना हमेशा सख्त वास्तविकता से टकरा गया है: पर्याप्त शारीरिक तैयारी के बिना कई गर्म कुत्तों को खाने के लिए संभव नहीं है। पेट हर किसी की तरह एक पेशी है इसमें प्रशिक्षण और वसूली की आवश्यकता होती है, अन्यथा यह क्षतिग्रस्त हो सकती है। यदि आप अपने पेट की क्षमता में वृद्धि करना चाहते हैं, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें
    • कुछ अध्ययनों के मुताबिक, मानवा पेट में लगभग 1.5 लीटर नापने से पहले होता है, लेकिन ठीक से प्रशिक्षित होने पर 3 से 5 लीटर के बीच हो सकता है।
    • पेट को बहुत जल्दी से खाने से घायल होने का खतरा होता है, भले ही वह बहुत दुर्लभ हो। आमतौर पर आप चोट या अन्य समस्याओं से पहले ही उल्टी कर देते हैं
  • इट मोर फूड पाय-16
    2
    पानी के साथ ट्रेन पेट की क्षमता बढ़ाने के लिए सबसे तेज़ तरीका भोजन के साथ नहीं है, लेकिन पानी के साथ। जो लोग दौड़ में भाग लेते हैं वे लगभग 20 मिनट में लगभग 4 लीटर पानी पी सकते हैं। यह व्यायाम पेट की क्षमता को बढ़ाता है और एक बार में बहुत अधिक भोजन खाने के रूप में स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं करता है
  • धीरे धीरे शुरू करो, धीरे-धीरे प्रत्येक दिन पीने के लिए पानी की चश्मे की संख्या में वृद्धि और जिस गति से आप उन्हें नीचे भेजते हैं। आमतौर पर, इसके साथ शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है कि पेट की क्षमता में धीरे-धीरे बढ़ने के लिए प्रति दिन आठ गिलास पानी पीना उचित है।
  • ईट अधिक फूड चरण 17 नाम वाली छवि
    3
    खाना पी लो जल एक द्वि घातुमान दौड़ के दौरान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन तैयारी के दौरान भी। यद्यपि पानी में भरवां सैंडविच डंकिंग के रूप में भूख नहीं है, यह भोजन मुंह में डाल दिए जाने पर भोजन को विघटित करने में मदद करता है, जिससे इसे पाचन और एड्स पाचन आसान हो जाता है। जितना तेजी से नीचे जाता है, जितना अधिक आप खा सकते हैं, इसलिए इस प्रक्रिया में पानी उपयोगी होता है।
  • भोजन करते समय ज्यादा पानी पीना मत। यहां तक ​​कि अगर भोजन को नीचे जाने में मदद करने के लिए थोड़ा पीना गलत नहीं है, तो इसे अपनी प्यास बुझाने के लिए निगल नहीं लेना चाहिए, अन्यथा यह आपके पेट में मूल्यवान स्थान पर कब्जा करेगा।
  • ईट अधिक फूड चरण 18 नामक छवि
    4
    क्रसफेरस सब्जियों के साथ ट्रेन (या बेहतर गोभी के रूप में जाना जाता है) एक हफ्ते में दो या तीन बार, प्रतियोगिता खानेवाला, यासीर सलेम, प्रशिक्षण में रहने के लिए आठ किलो ब्रोकोली और फूलगोभी तक उबरे। ये सब्जियां हल्के हैं, विटामिन की एक उच्च सामग्री है और पाचन तंत्र के माध्यम से जल्दी से चलें। इसलिए, प्रचुर मात्रा में पानी की खपत के साथ, वे आसानी से पेट को फैलाने के लिए आदर्श होते हैं।
  • इसके अलावा, आप एक बड़ी मात्रा में सॉरेकराट जोड़ सकते हैं। किण्वित cabbages प्रोबायोटिक गुण है कि आंत्र वनस्पतियों के संतुलन को बनाए रखने में मदद, तो वे भोजन चुनौतियों का सामना करना पड़ palates के लिए आदर्श भोजन कर रहे हैं
  • ईट अधिक खाद्य चरण 1 नामक छवि
    5
    जबड़े की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए गम की चेहरे बड़ी प्रतियोगिताओं के खाने वालों को एक बार में छह मसूड़ों तक चबाया जाता है, जबड़े की मांसपेशियों को मजबूत करने और यह सुनिश्चित करना कि यह उपकरण अच्छी स्थिति में है। आपके मुंह में बड़ी मात्रा में भोजन डालने की क्षमता उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी आपके पेट के रूप में: यदि आप जल्दी और कुशलतापूर्वक चबा नहीं कर सकते तो आप इतने दूर नहीं जायेंगे
  • पढ़ना इस अनुच्छेद विकी कैसे गर्दन और जबड़े को मजबूत करने के लिए व्यायाम सीखने के लिए। आप उन्हें अपने दिनचर्या में जोड़ सकते हैं
  • इट मोर फूड स्टेप 20 नामक छवि
    6
    कई कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करें क्या आपने कभी गौर किया है कि एक द्वि घातुमान दौड़ में भाग लेने वालों को कैसे दुबला और सूखा है? वास्तव में, वे खुद को आकार में रखते हैं। जो सोच सकता है उसके विपरीत, बड़ी मात्रा में भोजन निगलने की क्षमता एक बहुत बड़ी भूख पर निर्भर करती है इस प्रकार की प्रतियोगिता के दौरान जल्दी से खाने में सक्षम होने के लिए कड़ी मेहनत और अच्छे कार्डियोवस्कुलर शारीरिक गतिविधि आवश्यक हैं।
  • अपने कार्डियोवस्कुलर सिस्टम को स्वस्थ रखने के लिए सबसे उपयोगी अभ्यासों के बारे में जानें
  • प्रतियोगी बिंग में खाने के लिए अच्छी श्वास लेने के लिए भी आवश्यक है। उनका लाभ उठाएं साँस लेने के व्यायाम खाना खाने के दौरान आपको प्रभावी ढंग से साँस लेने में सक्षम होने के लिए
  • ईट अधिक फूड चरण 21 नाम वाली छवि
    7
    विशेषज्ञ। सभी प्रतिस्पर्धा खाने वालों के समान नहीं हैं गर्म कुत्तों के नमूनों को पूरी तरह से अलग तरीके से प्रशिक्षित करना पड़ता है और उन लोगों की तुलना में पूरी तरह से अलग मात्रा में होता है जो पेंकेटा, मिर्च या ऑयस्टर को निगलते हैं। जिस भोजन में आप विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए चुना है, उसके बारे में विस्तार से जानने के लिए, आप खुद को और अधिक पर्याप्त रूप से तैयार कर सकते हैं
  • मेजर लीग भोजन राष्ट्रीय संगठन है जो संयुक्त राज्य में द्वि घातुमान दौड़ का प्रबंधन करता है। अधिक जानने के लिए वेबसाइट की जांच करें
  • यदि आप अपने स्वास्थ्य पर काम करने के लिए स्वस्थ आहार का पालन करने का इरादा रखते हैं और आपके खिलाफ नहीं हैं, तो स्वास्थ्य पेशेवर, आहार विशेषज्ञ या बायोफ़ीडबैक विशेषज्ञ से जानना और उससे परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com