कैसे दूसरे देश में स्थानांतरित करें

अगर आपने विदेश जाने का निर्णय लिया है, तो आपको अपने आप को सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार करना चाहिए। योजना के हस्तांतरण के लिए पर्याप्त समय और ध्यान समर्पित करके, यह अधिक संभावना है कि सबकुछ सही तरीके से जाएंगे। यह इस कदम के उद्देश्य से कोई फर्क नहीं पड़ता। चाहे वह अध्ययन, काम या आपके जीवन को बदलने की इच्छा रखता है, इस लेख में दिए गए चरणों के बाद आप कई अनुकूलन समस्याओं से बचने में मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

उपस्कर निर्णय
छवि शीर्षक शीर्षक पर ले जाएँ
1
अपने आप को पहले बताएं कि आप कहां रहते हैं। आपको अपने सिर पर छत की आवश्यकता होगी। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप लंबे समय तक चले जाएंगे, तो आपको तुरंत घर या अपार्टमेंट मिलना चाहिए
  • क्या आपकी कंपनी आवास का विकास करेगी? अपने आप को उस आवास के बारे में सावधानी से सूचित करें जो आपको दी जाएगी। यदि स्थिति आपको फिट नहीं करती है, तो इस घर का आकार आपको समझ नहीं लेता है और पर्यावरण आपको एक अजीब लग रहा है, इस बारे में अपने पर्यवेक्षक के साथ या जो भी इस मामले में निर्णय लेने की ताकत है (यदि आप यह निर्णय नहीं ले रहे हैं) । आपको अपनी चिंताओं को कम से कम आवाज देना चाहिए - सबसे अच्छा, उन्हें हल किया जाएगा और आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
  • यदि आपको किराए का भुगतान करना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास असामान्य परिस्थितियों का अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त धन है आपको पता होना चाहिए कि क्या आपको किसी भी क्षति के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा और / या यदि आप अकेले घर के रखरखाव का ख्याल रखना चाहते हैं। इन संभावित मुश्किलों के लिए और कुछ मासिक किराया या बंधक के लिए और अधिक पैसे बचाने की कोशिश करें। यदि आपको अपने पेचेक या धन के स्रोत के साथ समस्याएं हैं तो आप गले के पानी के साथ ऐसा नहीं जीेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर ले जाएँ
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास विदेश जाने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज़ हैं निवास परमिट के संबंध में प्रत्येक देश की विभिन्न आवश्यकताएं हैं ये कानून भी मूल स्थान पर निर्भर करते हैं। शायद आप इसे देखने के लिए एक देश में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन क्या आपको रहने की अनुमति की आवश्यकता है? क्या आपको सीमा पार करने और हवाईअड्डा से बाहर निकलने के लिए एक है? बड़ा कदम उठाने से पहले आपके पास क्रम में सब कुछ होना चाहिए
  • क्या आपका स्कूल या कंपनी आपकी जगह परमिट की देखभाल करेगा? समय सीमा और समय सीमा क्या हैं? क्या आपको अपने बैंक को भी सूचित करने की ज़रूरत है? क्या आपने व्यावसायिक योग्यता, कर या अन्य दस्तावेजों जैसे कारकों पर विचार किया है?
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्ष पर जाएं
    3
    नौकरी की तलाश करें जिसमें कुछ पारस्परिक संपर्क शामिल हैं। इससे आपको नए वातावरण में उपयोग करने में मदद मिलेगी और भाषा को तेज़ी से सीखना होगा। उतना जल्दी ऐसा होता है, जितनी जल्दी आप अनुकूल होंगे। किसी देश को पहले से ही नौकरी मिलना समझदारी है यदि यह संभव नहीं है, तो यह आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए
  • किसी भी मामले में, आपको जरूरी नहीं कि नौकरी खोजनी पड़े, आप भी अध्ययन कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप विश्वविद्यालय या कार्यालय में जाते हैं, तो आपको स्थानीय लोगों के साथ संपर्क में रहने की जरूरत है, भाषा का अभ्यास करें और अपनी संस्कृति के बारे में जानें। स्वाभाविक रूप से, यह अनुभव मुख्य रूप से अधिक ज्ञान प्राप्त करने और नौकरी के मामले में, पोर्टफोलियो को फिर से भरने के लिए काम करेगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 पर जाएँ
    4
    जाने से पहले, अपना सामान बेचकर अधिक नकदी प्राप्त करें विदेश में रहना, ज्यादातर लोग एक न्यूनतम शैली वाली जीवन शैली को परिपक्व करते हैं वास्तव में, उसे केवल कपड़े, एक कंप्यूटर और कुछ निजी वस्तुओं की जरूरत है आपके साथ लाने वाले आइटम को एक बड़े सूटकेस और हाथ सामान में प्रवेश करना चाहिए। सच्चाई? अगर आपको वर्तमान में घर पर कुछ चीज़ों की ज़रूरत नहीं है, तो संभवत: उन्हें वापस रास्ते पर भी उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि इसके बिना कैसे जाना जाए। नतीजतन, क्यों नहीं उनके बिक्री के लिए अतिरिक्त धन्यवाद कमाएं?
  • ईबे और इस प्रकार की अन्य साइटें आपको क्या जरूरत नहीं है बेचने के लिए बेहतरीन तरीके प्रदान करती हैं और एक अच्छा घोंसले अंडे मिलती है। मुंह का शब्द, स्थानीय अख़बारों और सामाजिक नेटवर्क की घोषणाएं भी अच्छे हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कदम 5
    5
    कुछ शोध करो इस मार्ग के महत्व को पर्याप्त रूप से जोर नहीं दिया जा सकता है। हर एक देश का विकिपीडिया पर एक लेख है, अनगिनत विश्वकोषों पर अनगिनत प्रविष्टियां और इसी तरह। यह सब उपयोगी है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। संस्कृति के बारे में जानें क्या लोग सड़क के संकेतों का सम्मान करते हैं या बुरा नहीं है? क्या आप रेस्तरां में टिप करते हैं? प्रमुख धर्म क्या है और गैर-चिकित्सकों पर इसका क्या असर होता है (हो सकता है कि आप एक या किसी अन्य कारण से नहीं हो)?
  • यदि संभव हो, तो आगे बढ़ने से पहले एक सप्ताह के बारे में इस जगह पर जाने का प्रयास करें। यह एक बुद्धिमान चाल है जो आपको एक ठोस विचार प्राप्त करने की अनुमति देता है और आपको यह समझने में सहायता करता है कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं।
  • खर्चों के लिए, आपको अपने देश को इस देश में रहने की औसत लागत के बारे में सूचित करना चाहिए। अपने बजट को पहले से तैयार करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके पास किराए पर और बुनियादी जरूरतों के लिए पर्याप्त भुगतान नहीं है, बल्कि माध्यमिक संपत्ति के लिए भी है।
  • सबसे ऊपर, आपको इस देश के कानूनों के बारे में अपने आप को सूचित करना चाहिए। यह आपको पुलिस के साथ विभिन्न समस्याओं से बचने और अपने प्रवास को सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।
  • भाग 2

    हस्तांतरण के लिए तैयार करें
    छवि शीर्षक शीर्ष पर ले जाएँ चरण 6
    1
    आप क्या पैक करेंगे की एक सूची बनाओ अगर स्थानीय मौसम हल्के वर्ष भर हल्का है, तो घर पर सर्दियों के कपड़े छोड़ दें (और इसके विपरीत)। इसके अलावा, संस्कृति के बारे में जानने के लिए समझें कि कपड़ों की कौन सी वस्तुएं स्वीकार्य हैं और कौन सी नहीं हैं। उदाहरण के लिए, कुछ मुस्लिम देशों में, घुटनों और कंधों को सार्वजनिक रूप से कवर किया जाना चाहिए इसलिए आपको उन कपड़ों या सहायक सामान को छोड़ देना चाहिए जिन्हें स्वीकार नहीं किया गया है, अन्यथा आप देश तक पहुंचने में सक्षम नहीं होने का खतरा हैं।
    • सबसे सामान्य वस्तुओं की औसत कीमतों के बारे में जानें यदि फर्नीचर और कपड़े काफी महंगे हैं, तो आपके साथ अधिक उपयोगी चीजों को लाने के लिए बेहतर होगा, भले ही यह आपके द्वारा कवर की जाने वाली दूरी और परिवहन के साधनों पर निर्भर करे, जो आप इस कदम के लिए उपयोग करेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 पर जाएँ
    2
    उस देश की भाषा जानें जिसे आप आगे बढ़ेंगे। जाहिर है, आपको केवल यह करना होगा यदि आपको पहले से ही पता नहीं है। अन्यथा आप इस माहौल में खोए हुए महसूस करेंगे। अगर स्थानांतरण के पहले ही आपके पास पहले से अच्छी समझ है, तो आप इसका लाभ उठा सकते हैं क्योंकि आप स्थानीय निवासियों के साथ संवाद कर सकते हैं।
  • अगर आप अंग्रेजी बोलते हैं, तो आप कई गैर-अंग्रेज़ी बोलने वाले देशों में भी इस भाषा के साथ जीवित रह सकते हैं। हालांकि, अगर आप वास्तव में नए वातावरण के लिए अनुकूल बनाना चाहते हैं, तो आपको अपनी आधिकारिक भाषा का अच्छा आदेश होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 पर जाएं
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें और भविष्य में अनुसरण करने के लिए संकल्प लें। स्थानांतरण के बाद, इन लक्ष्यों को अनुकूलन के पथ पर मील के पत्थर होने चाहिए, लगातार आपको याद दिलाया गया कि आपने क्यों प्रवास किया है क्या आप इसे कमाने के लिए करते हैं? दुनिया को देखिए? अलग लोगों से मिलो? अपने कैरियर के साथ अग्रिम?
  • अक्सर, यह इस अनुभव की सफलता को निर्धारित करने की आपकी इच्छा है आप विदेश में रहने के लिए प्यार या नफरत कर सकते हैं, यह आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है। यदि आप साहसिक और एक पूरी तरह से अलग संस्कृति को गले लगाते हैं, तो यह आपके जीवन का सबसे सुंदर अनुभव हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 9 पर जाएं
    4
    परिवार और दोस्तों से दूर रहने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें एक हस्तांतरण की सबसे बड़ी बाधाओं में से एक सब कुछ पीछे छोड़ देना और फिर से शुरू करना है। यदि आप नए वातावरण में पीड़ित नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने पीछे क्या छोड़ते हैं, इस बारे में यथार्थवादी होना महत्वपूर्ण है। इस सब के साथ गिने जाने के बाद ही आप डुबकी लेने और पृष्ठ को चालू कर सकेंगे। अन्यथा, आप घर की इतनी कमी महसूस कर रहे हैं कि आप सब कुछ छोड़ने और वापस जाने के लिए परीक्षा लेते हैं।
  • वाक्य के बारे में सोचो "एक बार जब आप चले गए, तो आप वापस नहीं जा सकते"। एक लाक्षणिक दृष्टिकोण से, यह सच है। यदि आप वापस आते हैं, तो जगह समान नहीं होगी, लेकिन अधिक है। यदि आप वापस आते हैं, आप आप समान नहीं होंगे आपके जाने से पहले इसे समझना महत्वपूर्ण है और विचार करें कि यह बलिदान है जो आप करने को तैयार हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्ष 10 देखें



    5
    विभिन्न कारकों की जांच करके, यह समझने की कोशिश करें कि आप कहां रहते हैं। क्षेत्रीय स्तर पर, उन शहरों का नक्शा प्राप्त करें जो आपके गंतव्य के पास स्थित हैं और आपको परिवहन के साधन (सार्वजनिक परिवहन / कार / पैदल चलने / साइकिल) के बारे में सूचित करने का प्रयास करें जो आप उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, यह संबंधित लागतों और संभावित निवेश का एक अस्थायी दृष्टिकोण से मूल्यांकन करता है। शहर के लिए उसी प्रक्रिया को दोहराएं जिसमें आप रहेंगे
  • उस स्थान से पथ की गणना करें जहां आप एक पर रहते हैं, जहां आप हर रोज जाएंगे या किसी निश्चित नियमितता के साथ। उदाहरण के लिए, यदि आप विदेश में अध्ययन करने जाते हैं, तो अपने घर से विश्वविद्यालय के मार्ग या पथ की तलाश करें। यदि आप कार्य के लिए जाते हैं, तो कार्यालय में जाने के लिए और रिटर्न के विभिन्न तरीके ढूंढें। इन सभी मार्गों के लिए, सड़क की सुरक्षा की जांच करने के लिए प्रयास करें (यदि संभव हो)। इसके बाद, उन स्थलों और स्मारकों का पता लगाएं जिन्हें आप इन सड़कों, या आस-पास मिलेंगे। न केवल एफिल टॉवर या स्टेडियम जैसे बड़े पर्यटक आकर्षणों पर विचार करें, यह सुपरमार्केट, बार, कपड़ों की दुकानों, रेस्तरां, हार्डवेयर स्टोर, बैंकों, डाकघरों और सर्विस स्टेशनों का भी मूल्यांकन करता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 11 पर जाएं
    6
    बैंक, मिनी बाजार और निकटतम सुपरमार्केट खोजें। इन दुकानों के क्लर्कों को अपने अनुभव के प्रकाश में आपको सुझाव देने के लिए पड़ोस का थोड़ा सा विचार होना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, वे कम से कम आपको सलाह दे सकते हैं कि आपकी सहायता कर सकते हैं। बेशक, ऐसा करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आप कहां रहते हैं।
  • पता लगाएं कि आप अपना खाली समय कैसे व्यतीत कर सकते हैं स्थानीय लोगों द्वारा की जाने वाली गतिविधियों का प्रयास करें, लेकिन सिनेमा या बार में जाने जैसे सरल अनुभव भी करें: आपको अपने आप को बीमार होना चाहिए, वे आपको एक ऐसे वातावरण में आनंद लेने का अवसर देंगे जो आपके परिचित हो। अपनी सुविधा क्षेत्र पर काबू पाने और कम से कम एक बार सब कुछ करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीर्ष पर जाएं
    7
    स्थानीय मुद्रा में एक आपातकालीन फंड तैयार करें यह कई दिनों के लिए खरीदारी करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए और हवाई अड्डे पर जहां से आप रहते हैं, वहां से जाने के लिए परिवहन टिकट का भुगतान करना चाहिए (यह एक दूरस्थ क्षेत्र हो सकता है, इसलिए यात्रा लंबी अवधि या बड़े स्थान) होनी चाहिए
  • एक यूरो फंड भी रखें और उन जगहों पर जानकारी प्राप्त करें जहां आप नोटों का आदान-प्रदान कर सकते हैं (याद रखें कि ज्यादातर बैंक ऐसा कर सकते हैं)
  • भाग 3

    अनुकूलन और संस्कृति को सफलतापूर्वक आत्मसात करना
    छवि हटो विदेश कदम 13
    1
    एक खुले दिमाग की कोशिश करो आम तौर पर, नए माहौल में पूरी तरह से एकीकृत होने में लगभग तीन महीने लगते हैं, इसलिए चिंता न करें, अगर कुछ महीनों के बाद भी आप होमिक महसूस करते हैं या आप चिंतित हैं। आप एक सटीक विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे कि कुछ समय के लिए वहां रहने के बाद ही एक दीर्घकालिक जीवन कैसा होगा। आसानी से आसानी से महसूस करने के लिए दबाव में मत डालो।
    • सुनिश्चित करें कि आप नए शहर में किसी पर भरोसा कर सकते हैं और हमेशा देश छोड़ने के लिए पर्याप्त नकदी रख सकते हैं। फंस या छोड़ दिया महसूस करना कभी अच्छा नहीं होता है ये दो कारक आपको आसानी से धीरे-धीरे महसूस करना शुरू करने के लिए सही आधार प्रदान करने में सहायता करेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर कदम 14 कदम
    2
    इस देश में, उन लोगों के साथ दोस्त बनाएं जो भाषा बोल सकते हैं यह आपको पर्यावरण में तेजी से अभ्यास और एकीकृत करने का अवसर देगा। अगर आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से भाषा नहीं बोलते हैं, तो आप एक कोर्स के लिए साइन अप कर सकते हैं, जहां आप दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आप्रवासियों से मिलेंगे। डरो मत महसूस करो भाषा सीखना मुश्किल है और कई देशों में लोगों को विदेशियों के साथ बातचीत करने के लिए उपयोग किया जाता है जो अच्छी तरह से बात नहीं करते हैं
  • यदि आप सोचते हैं कि आपके पास भाषा का एक अच्छा कमांड है, तो आप अपने खुद के आधे भाग भी देख सकते हैं। यह भाषा और इसकी विशेषताओं को जानने का एक शानदार तरीका होगा क्योंकि यह व्यक्ति आपको एक हाथ देगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक हटो शीर्ष 15
    3
    समुदाय में शामिल होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें एक क्लब में शामिल हों, सभी निमंत्रण स्वीकार करें और उन लोगों के साथ वापस आएं जो आप बेहतर जानना चाहते हैं। सहज, खुली और दयालु रहें स्थानीय सामाजिक नियमों के अनुकूल होने की कोशिश करें, जगह की गतिविधियों का प्रयास करें और कभी भी परिवार या दोस्तों से मिलने का मौका न चूकें।
  • सोशल नियम शायद इटली से बहुत भिन्न हैं, लेकिन आपको पहले स्थिति को संरक्षित करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। अभी, आपके पास एक भी नहीं है, इसलिए आप नाम न छापने की सराहना करते हैं और एक नई प्रतिष्ठा विकसित करते हैं
  • सहजता से, बहुत से लोग अपने देशवासियों की तलाश करते हैं और विदेशों में जाते हैं, ताकि उनके पास परिचित और सुरक्षा की भावना हो। यह प्रारंभ में काफी उपयोगी है, लेकिन हमेशा याद रखना कि आप बचने के लिए एक जाल में गिरने का जोखिम उठाते हैं, जो कि एक सूक्ष्म जगत में रह रहे हैं, जो आप से आते हैं उस स्थान का एक शानदार अनुकरण होगा। स्थानीय लोगों के साथ पारस्परिक संबंधों को खेती करने की कोशिश करें, न सिर्फ अपने साथी देशवासियों के साथ।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर ले जाएँ
    4
    स्थानांतरित करने के तरीकों की खोज करें इसका मतलब यह हो सकता है कि एक ड्राइवर का लाइसेंस (या अपना नाम पहचाना) और कार को जल्द से जल्द खरीदना चाहिए। बेशक, यदि आप बड़े शहर में रहने का इरादा रखते हैं, तो आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, पूरी तरह से स्वतंत्र होने के लिए, आपको अपनी खुद की एक वाहन की आवश्यकता हो सकती है
  • यद्यपि आपने कभी अपने जीवन में कभी प्रेरित नहीं किया है, यह जानने में बहुत देर नहीं हुई है कार होने से आपका परिप्रेक्ष्य पूरी तरह से बदल जाएगा, आपको महसूस होगा जैसे दुनिया आपके सामने खुल गई थी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कदम 17 पर जाएँ
    5
    एक नई शुरुआत के रूप में इस अनुभव पर विचार करें अगर आप इटली में अपने जीवन की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं, तो विदेश में चलने से आपको नए अवसर मिल सकते हैं। एक बार जब आप चले गए हैं, तो आपके पास अपने दोस्तों, आपके काम या आपके आसपास के परिवार के माहौल नहीं रहेंगे। यह एक नया जीवन बनाने और अतीत में किए गए गलतियों से बचने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने हमेशा धूम्रपान छोड़ने का सपना देखा है, तो विदेश जाने के लिए ऐसा करने का अच्छा बहाना हो सकता है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, कहीं और पलायन करना आदर्श समय है, जो अपने आप को सुधारना शुरू करता है और वह व्यक्ति बन जाता है जिसे आप हमेशा चाहते थे
  • छवि शीर्षक शीर्षक पर कदम 18
    6
    अपने आप में विश्वास करो पहले कुछ महीनों में, आपको सबकुछ छोड़ने और वापस जाने के लिए परीक्षा हो सकती है। ऐसा न होने दें, आपको अपने आप में विश्वास करना चाहिए, सफल होने की आपकी क्षमता पर भरोसा करें। आपको इस कारण को ध्यान में रखना चाहिए जिससे आपने यह फैसला किया। आपको यह भी याद रखना चाहिए कि हर समस्या अस्थायी है आपके सामने जितनी अधिक चुनौतियां हैं, उतनी ही मजबूत आप समय के साथ बनेंगे।
  • जब आप कहीं और जाते हैं, तो सब कुछ उज्ज्वल, नया और अलग-अलग होता है जैसे-जैसे दिन गुजारते हैं, आप समझ सकते हैं कि क्या उम्मीदें हैं और आखिरकार सभी ज्ञात और रोज़ मिल जाए जो अनुभव आपको चिंता या रोमांचक पाते हैं, वे अंततः सामान्य हो जाएंगे। रुको और देखो।
  • टिप्स

    • आप इंटरनेट पर दोस्तों के लिए देख सकते हैं जो आपको होस्ट करने के लिए कोई स्थान ढूंढने तक आपको होस्ट करने के लिए तैयार हैं।
    • जब आप अकेला महसूस करते हैं, तो अपने परिवार के संपर्क में रहें यह आपको दिन का सामना करने के लिए ऊर्जा का एक विस्फोट देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com