कैसे एक कार्यालय स्थानांतरित करने के लिए

किसी कार्यालय में जाने की संभावना अप्रत्याशित लग सकती है। लेकिन यह केवल एक प्रक्रिया है, और सभी प्रक्रियाओं की तरह, यह अलग-अलग गतिविधियों और नियंत्रणों की श्रृंखला में विभाजित किया जा सकता है। इन चरणों का पालन करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके कार्यालय को समय और बजट की सीमा के भीतर स्थानांतरित किया गया है और परेशानी न हो।

कदम

शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 1 स्थानांतरित करना
1
अपनी आवश्यकताओं और अपनी वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें: आप और व्यवस्था को अपनी आवश्यकताओं को ठीक करने में अपने कार्यालय हस्तांतरण (जैसे रुकावट या पट्टे की समाप्ति, की योजना बनाई वृद्धि या आकार घटाने) के उद्देश्य के बारे में स्पष्ट होने की जरूरत है एक उचित योजना कार्यालय हस्तांतरण की योजना है। वहाँ कुछ महत्वपूर्ण निर्णय जो करने के लिए आप एक प्रारंभिक बिंदु के रूप सहमत होना होगा और बाद में होने वाली योजना प्रक्रिया के लिए आधार बनेगी और मौजूदा पट्टा, नोटिस की अवधि का ब्यौरा अपने वर्तमान दायित्वों और जिम्मेदारियों सहित, कर रहे हैं।
  • एक Office चरण 2 को स्थानांतरित करने वाला शीर्षक
    2
    आवश्यकताओं को स्पष्ट करें: आपकी बुनियादी रणनीति और संचालन संबंधी आवश्यकताओं की शुरुआत से स्पष्ट समझने से पूरे कार्यालय हस्तांतरण प्रक्रिया को सुचारू रूप से जाने की अनुमति मिल जाएगी - और समय बचाने के लिए तकनीकी विशिष्टताओं के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें (क्योंकि यह सलाह का हिस्सा है जो बाहरी पेशेवर करते हैं)। हालांकि, आपके पास एक सामान्य विचार होना चाहिए और उन लोगों की सहमति है जो कार्यालय हस्तांतरण के महत्वपूर्ण कारकों के बारे में निर्णय लेते हैं:
  • आप कहाँ ले जाना चाहते हैं?
  • आपको कितनी जगह की आवश्यकता है - जब आपको वहां रहने की ज़रूरत होती है;
  • आपके पास अपने कार्यालय की कौन सी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं;
  • योजनाबद्ध व्यावसायिक उद्देश्यों (विकास योजना सहित) क्या हैं जो स्थानांतरण को पूरा करना चाहिए;
  • आप चाहते हैं कि पट्टे के प्रकार और अवधि
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 3 को स्थानांतरित करना
    3
    चाल के लिए सही प्रोजेक्ट टीम लिखें: किसी कार्यालय का स्थानांतरण एक बड़ा व्यवसाय है और एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए एक सहयोगी प्रयास की आवश्यकता होती है। सही परियोजना टीम को एक साथ रखना महत्वपूर्ण है और इसमें उन लोगों को शामिल करना चाहिए जो हस्तांतरण के सभी पहलुओं को सुविधाजनक बनाने में मदद कर सकते हैं। इसमें आंतरिक और बाहरी दोनों सदस्यों को शामिल करना चाहिए। हस्तांतरण प्रक्रिया की जिम्मेदारी एक परियोजना के नेता को सौंप दी जानी चाहिए जैसे ही निर्णय ले जाने के लिए किया जाता है। इस व्यक्ति को इस कदम परियोजना के लिए समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय होगा और चाहिए:
  • प्रबंधन का विश्वास है;
  • कंपनी की ओर से कार्य करने की शक्ति;
  • निर्णय लेने योग्य हो;
  • लोगों और प्रक्रियाओं का एक अच्छा आयोजक बनो;
  • बजट बनाने और प्रबंधित करने में अनुभव है;
  • अच्छा संचारक रहें
  • शीर्षक से छवि स्थानांतरित करना एक Office चरण 4
    4
    प्रारंभ करें: ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए जितनी जल्दी आप शुरू करते हैं, उतना ही आप आसानी से एक चाल को पूरा कर सकते हैं, क्योंकि आपकी कंपनी को उम्मीद है। समय से पहले बहुत ज्यादा योजना करना असंभव है प्रोजेक्ट लीडर की नियुक्ति के बाद काम शुरू हो जाना चाहिए। आप पट्टे की समाप्ति से 9 से 18 महीने पहले अपने विकल्पों पर विचार करना शुरू कर सकते हैं, चाहे आप इसे नवीकरण, पुनर्विचार करने या कार्यालय स्थानांतरित करने पर विचार कर रहे हों। यह आवश्यक है कि आप विभिन्न विकल्पों में लीवरेज और प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए तकनीकी समय लें, जिससे पर्याप्त बचत हो सकती है।
  • एक कार्यालय चरण 5 को स्थानांतरित करने वाला चित्र
    5
    एक यथार्थवादी बजट बनाएं: यथार्थवादी चलती बजट बनाना एक महत्वपूर्ण योजना उपकरण है जो आपको लागत का मूल्यांकन करने और प्रक्रिया में उन्हें प्रबंधित करने में सहायता करेगा।



  • शीर्षक से चित्र एक कार्यालय चरण 6 को स्थानांतरित करना
    6
    चाल के लिए सही पेशेवरों का किराया: कार्यालय हस्तांतरण की पूरी प्रक्रिया जटिल, तनावपूर्ण और समय लेने वाली हो सकती है। कर्मियों की लागत के बाद, अचल संपत्ति की लागत ज्यादातर कंपनियों में सबसे बड़ा खर्च आइटम बनाती है आपके द्वारा किए गए फैसले का आपके कंपनी के मुनाफे पर असर पड़ेगा पेशेवरों की सही टीम के साथ कार्य करना किसी भी कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है जो कि उसके कार्यालय में जाने पर विचार कर रही है। पेशेवर आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे, आपको दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य में धन बचाएंगे और यह सुनिश्चित भी करेंगे कि आप कोई महत्वपूर्ण गलतियां नहीं करते हैं
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 7 को स्थानांतरित करना
    7
    पूर्व कानूनी सलाह के बिना किसी भी किराये के दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें: आपका वकील संपत्ति डेवलपर पट्टा का ब्यौरा बातचीत करेगा संभावित देयता के लिए अपने प्रदर्शन को कम करने के लिए, और, बाद में, सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदारियों कि आप मान के बारे में पता कर रहे हैं अंतिम दस्तावेजों में की स्थिति के प्रभाव पर एक राय देने के लिए।
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 8 स्थानांतरित करना
    8
    संचार: आंतरिक रूप से, किसी भी बदलाव को कर्मचारियों के लिए अस्थिर किया जा सकता है और यह निश्चित रूप से कार्यालय के हस्तांतरण के मामले में हो सकता है। इस दौरान, जब ट्रांसफर प्रक्रिया पूरी तरह से हो रही है, तो आपकी कंपनी को अपना व्यवसाय जारी रखना चाहिए और कार्यभार और मौजूदा प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हालांकि, कार्यालय के हस्तांतरण में प्रबंधन में सकारात्मक बदलाव, व्यावसायिक परिणामों में सुधार, मनोबल और गति को बढ़ाने का एक बढ़िया अवसर है। बाहरी रूप से, कार्यालय के हस्तांतरण में जाने के लिए कई घटक हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इस परियोजना में शामिल सभी लोगों को नियमित रूप से अद्यतन किया जाता है, खासकर अगर कोई परिवर्तन हो अगर आप सभी इच्छुक पार्टियों, आंतरिक और बाहरी दोनों के बीच संचार की तर्ज रख देते हैं, तो आपके स्थानांतरण में सफलता का एक बड़ा मौका होगा।
  • शीर्षक से चित्र स्थानांतरित करना एक कार्यालय चरण 9
    9
    अवसर का लाभ उठाएं: पुरानी अभिलेखागारों और वस्तुओं को साफ करें, जिन्हें आप ले जाने से पहले संग्रहीत करने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही कागजात के प्रारूप में आवश्यक सभी दस्तावेजों को स्कैन करने पर विचार करें (याद रखें कि अवांछित अभिलेख सुरक्षित रूप से छुटकारा पाने के लिए)। कार्यालय में रिक्त स्थान खाली करने के लिए सुरक्षित भंडारण और / या दस्तावेज संग्रह करना एक लचीला, सुरक्षित और सुविधाजनक समाधान है, जहां अंतरिक्ष उपयोगी और अधिक महंगा है। इसे पूर्व व्यवस्था के द्वारा किसी भी समय तक पहुंचा जा सकता है और आग या अन्य आपदाओं की स्थिति में नुकसान को सीमित करने के लिए उत्कृष्ट बाहरी सहायता प्रदान की जा सकती है। आपको निम्न बिंदुओं पर विचार करने का अवसर लेना चाहिए:
  • अपडेट - कार्यालय बदलना, इसे आधुनिक, कुशल और कॉम्पैक्ट दूसरों के साथ बदलकर उपकरणों को अपडेट करने का एक अवसर है;
  • मौजूदा आपूर्तिकर्ताओं की समीक्षा - कार्यालय बदलना अधिक अनुकूल परिस्थितियों के लिए आपूर्ति अनुबंधों को नवीनीकृत / बदलाने के लिए प्रोत्साहन प्रदान कर सकता है।
  • टिप्स

    • एक चलती कंपनी जो कार्यालय स्थानान्तरण के साथ काम करती है, समय के गंभीर नुकसान के कारण, नुकसान की वजह से और खो राजस्व के मामले में बहुत कुछ खर्च कर सकता है। चलती कंपनियों के बारे में सबसे आम शिकायत यह है कि वे किसी व्यवसाय के हस्तांतरण को कम नहीं मानते हैं।
    • संपर्क जानकारी के साथ, आपके जैसे ही निकासी के लिए अंतिम 5 संदर्भों के लिए उम्मीदवार की कंपनियों से पूछें। ध्यान दें कि मैंने 5 व्यावसायिक संदर्भ नहीं लिखे हैं यह आसान है "मछली" 5 अच्छे संदर्भ दूसरी तरफ, आप समय पर और बजट सीमाओं के भीतर किए जाने वाले व्यापार चालनों का स्पष्ट निशान चाहते हैं।
    • पहेली का दूसरा टुकड़ा जो आपको संदर्भ देता है वह आवृत्ति है जिसके साथ कंपनी कार्यालय चालें करती है अगर आपको लगता है कि कंपनी केवल हर तीन से चार महीनों में कार्यालय चलाती है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप ऐसे किसी कंपनी से काम कर रहे हैं जो ज्यादातर घरेलू निकासी के साथ काम करता है।

    चेतावनी

    • यह भी सुनिश्चित करें कि कंपनी केवल स्थायी श्रमिकों का उपयोग करती है जिन्हें पिछले लोगों की सावधानीपूर्वक जांच की गई है। एक कदम के दौरान संरक्षित सूचनाओं के उल्लंघन के अवसरों में काफी बढ़ोतरी हुई है।
    • सुनिश्चित करें कि श्रमिकों को क्षतिपूर्ति के लिए एक बीमा पॉलिसी है, सामान्य नागरिक दायित्व के लिए (हम कम से कम 5 मिलियन की सीमा तय करते हैं), आरसी कार के लिए और प्रति वाहन कम से कम 100,000 यूरो के लिए भार के कवरेज के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com