कैसे कार्यालय सजाने के लिए

आप जहां भी काम करते हैं या आपके पेशे की कोई बात नहीं है, अपने कार्यालय को सजाने के लिए कुछ समय ले लो। अधिकांश लोग कार्यालय में कम से कम 40 घंटे एक सप्ताह खर्च करते हैं, इसलिए यह जगह बनाना महत्वपूर्ण है जहां आप उत्पादक हो सकते हैं और अपना काम थोड़ा अधिक मनोरंजक बना सकते हैं आपका कार्यालय दूसरों को बताता है कि आप कौन हैं, इसलिए यह सरल, संगठित, सहज और सभी पेशेवरों के ऊपर है, लेकिन यह भी गर्म और निजी स्पर्श के साथ है।

कदम

सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उस छवि के बारे में सोचो जिसे आप दूसरों को देना चाहते हैं यदि आप एक लेखाकार, वकील या कंपनी के अध्यक्ष हैं, तो आपके कार्यालय में आदेश और व्यावसायिकता को प्रतिबिंबित करना चाहिए यदि आप एक विज्ञापन डिजाइनर, वेबसाइट डेवलपर, फोटोग्राफर या विज्ञापन कंपनी हैं, तो आपके कार्यालय को अधिक रंगीन और कलात्मक दिखना चाहिए
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    रंग चुनकर शुरू करें तटस्थ रंग जैसे कि सफेद, बेज, भूरे या भूरे रंग के व्यावसायिक कार्यालयों के लिए अच्छे होते हैं, जबकि उज्ज्वल रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला दूसरे वातावरण में फिट हो सकती है, जैसे बालवाड़ी या कला स्टूडियो।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    खरीदारी करने से पहले कार्यालय फर्नीचर पर थोड़ा ध्यान दें महोगनी और अंधेरे की लकड़ी व्यावसायिकता की भावना देते हैं, जबकि ओक, पाइन या मैपल जैसे स्टील और हल्के जंगल, एक कक्षा या रिसेप्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप बाजार पर कई आरामदायक और एर्गोनोमिक कुर्सियों में से एक चुनते हैं। कार्यालय में काम कर और लंबे समय तक बैठे रहने के सिर दर्द, कार्पल टनल, वापस नीचे और ऊपर में दर्द, गर्दन दर्द, साइटिका, और बुरा आसन सहित स्वास्थ्य समस्याओं, के एक नंबर हो सकता है।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 5 शीर्षक वाला छवि



    5
    एक साइडबोर्ड देखने की याद रखें, बैठकों, किताबों की अलमारियों और अलमारियों के लिए एक छोटी सी मेज। किताबों को संग्रह और दिखाने के लिए पर्याप्त स्थान होना महत्वपूर्ण है।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने प्रमाणपत्र और प्रमाण पत्र के साथ दीवारों पर लटका करने के लिए स्वाद के साथ बनाए गए चित्र या चित्र चुनें।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ पौधों को कार्यालय में डाल दिया। न केवल वे आंखों को पसंद करते हैं, लेकिन अनुसंधान के अनुसार, वे लोगों को अधिक उत्पादक बनाते हैं और हानिकारक उत्सर्जन को निष्क्रिय करके हवा को साफ रखने में मदद करते हैं।
  • सजाने वाला आपका कार्यालय चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    अन्य बातों के उपयोगी वस्तुओं पर विचार करें, एक मेज घड़ी, एक व्यापार कार्ड धारक, पेन, एक मेज सेट, एक पेंसिल धारक और जिसमें पूरा करने के लिए अपने व्यक्तिगत तस्वीरें डाल करने के लिए फ्रेम के रूप में अपने डेस्क पर डाल करने के लिए अपने कार्यालय।
  • टिप्स

    • अपने कार्यालय को अच्छी तरह से चमकें कार्यालय की रोशनी और प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश के बीच सही समझौता देखें
    • अपने कार्यालय के लिए पौधों को चुनते समय सावधानी बरतें। उन्हें खरीदने से पहले पानी और प्रकाश की मात्रा के बारे में उनकी देखभाल के निर्देशों को ध्यान से देखें। यदि आपका कार्यालय पर्याप्त प्राकृतिक प्रकाश प्रदान नहीं करता है, तो कुछ भी चुनें जो बांस जैसी कृत्रिम रोशनी के साथ अच्छी तरह से बढ़े

    चेतावनी

    • अपने बजट की तुलना में अधिक खर्च न करें अपने कार्यालय को सजाने में बहुत खर्च करना आसान है फर्नीचर और कार्यालय सजावट की लागत जल्द ही बढ़ जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com