प्लेन द्वारा लंबी यात्रा के लिए तैयार कैसे करें

लंबी उड़ानों के लिए बहुत कम तैयारी की आवश्यकता है, खासकर यदि आप कुछ समय के लिए दूर रहें या यह अंतरमहाद्वीपीय यात्रा है आराम से उड़ान भरने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप अपने गंतव्य पर पहुंचने वाले सभी चीजों के साथ, सटीक कार्यक्रम बनाने के लिए रहस्य है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि घर अच्छे हाथों में छोड़ दें। योजना के अतिरिक्त, आपको हास्य और ऊर्जा की भावना की आवश्यकता होगी यह सब आपको आशावाद के साथ अनुभव का सामना करने में मदद करेगा, जब से आप अपने घर को चेक-इन पर पहुंचते हैं और लंबे समय तक उड़ान के लिए बोर्ड छोड़ते हैं। अंत में, यह मत भूलो कि आपको एक से अधिक मनोरंजन तैयार करने की आवश्यकता होगी, ताकि आप अपने आप को व्यस्त रख सकें।

कदम

भाग 1

स्टैरे कॉमोडो के लिए तैयार हो जाओ
एक लंबी योजना राइड चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
अपने साथ एक नरम कंबल और एक तकिया (या एक गर्दन बाकी) लो। उन्हें उपलब्ध कराने वास्तव में उड़ान अधिक आरामदायक बना सकते हैं कुछ एयरलाइंस छोटे तकिए और प्लेट्स और कंबल प्रदान करते हैं जो मौत की चुटकी लेती हैं, इसलिए आपके पास लाने के लिए बेहतर है आप उन सेटों को पा सकते हैं जो आश्चर्यजनक कॉम्पैक्ट और ले जाने में आसान हैं। यदि आपको वास्तव में उनकी ज़रूरत है, तो उन्हें हवाई अड्डे पर खरीद लें, ताकि आपको उन्हें पूरे समय के आसपास ड्रैग न करना पड़े। बस याद रखें कि वे अधिक महंगे होंगे।
  • यदि आपके पास एक व्यक्तिगत कंबल और तकिया है, तो आपको ठंड या आपकी गर्दन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथ से सामान में पोंछे डालना वे आपको अपने हाथों को साफ रखने की अनुमति देते हैं, और फिर आप उन्हें हटाने योग्य तालिका कीटाइनेक्ट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पहले भोजन के बाद, सतह गंदे हो जाती है और चिपचिपा हो सकती है, जो आराम में सबसे अच्छा नहीं है। तौलिया उपलब्ध होने पर भी हर समय जब आप कुछ खाते हैं, तब तक उठने और धोने से बचने की अनुमति मिलती है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    आँखों के लिए एक मुखौटा तैयार करें कुछ एयरलाइंस उन्हें मुफ्त देते हैं, खासकर लंबी उड़ानों पर, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। यह ऑब्जेक्ट आपको अपनी आँखों को सोने और आराम करने में मदद करता है रात की उड़ानों के दौरान, विमान में रोशनी बंद हो जाती है, लेकिन हो सकता है कि आपको अभी भी पूरी तरह से अंधेरे की आवश्यकता हो।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    ईयरप्लग या हेडफ़ोन तैयार करें जो बाहरी चर्चा को मिटा दें। ये लेख आपको हवाई जहाज के आवाज़ से परेशान होने की बजाय आपको आराम देने की अनुमति देते हैं आपको कभी पता नहीं है: शायद अगले दरवाजे से आप चिल्लाए हुए बच्चे या दो लोग मिलते हैं जो निरंतर बोलते हैं। इलाज के मुकाबले इसे रोकने के लिए बेहतर यहां तक ​​कि इस मामले में, ऐसा हो सकता है कि एयरलाइंस उन्हें एक उपहार के रूप में देते हैं, लेकिन इसके बारे में बहुत अधिक मत समझें। हेडफ़ोन जो बाहरी आवाज़ को रद्द करते हैं, वे earplugs की तुलना में बहुत अधिक बोझिल होते हैं, लेकिन वे आपके आसपास की दुनिया को प्रभावी ढंग से चुप्पी कर सकते हैं, आपको शांति और शांति प्रदान करते हैं।
  • यदि आपके पास आइपॉड के साथ संगीत सुनने के लिए हेडफोन की एक जोड़ी है, तो वे भी बाहरी शोर को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • एक दीर्घ विमान राइड चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    पहनें और अपने साथ आरामदायक कपड़े ले आओ अंतर्राष्ट्रीय जेट सेट के नवीनतम फैशन में आराम का आनंद लें। हम इसे अत्यधिक अनुशंसा करते हैं: कठोर, तंग कपड़े या खुजली का कारण नहीं डालें, अन्यथा आप जल्द ही इसे पछताएंगे। मुलायम और आसानी से धो सकते हैं कपड़े के लिए ऑप्ट। सिंथेटिक लोगों से बचें, जो ज़्यादा गरम और महंगे ब्रांड हैं, जो अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। अनावश्यक सामान, जैसे गहने, बेल्ट और बूट्स का उपयोग न करें: वे सुरक्षा जांच को धीमा करते हैं और अपने गंतव्य पर, वे पिकपॉकेट को आकर्षित कर सकते हैं याद रखें: जितनी कम मूल्यवान वस्तुएँ आपके पास हैं, उतनी ही कम आपको चिंता होनी चाहिए। कपड़ों पर कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं जो अधिक आरामदायक उड़ान बनाएंगे:
  • ऐसे कपड़ों का चयन करें जो आपको हवाई जहाज पर ठंडा होने पर गर्म कर देगा। तापमान केबिन में थोड़ी सी गिरावट आ सकती है, इसलिए ज़रूरत के मुताबिक गरम होने के लिए स्वेटर, स्कार्फ या एक बुना हुआ टोपी याद रखें।
  • प्याज के कपड़े एक लंबे बाजू की शर्ट या एक कार्डिगन के नीचे एक शीर्ष या टी शर्ट पहनें हवाई जहाज़ ले-ऑफ और लैंडिंग के दौरान बहुत अधिक गर्मी कर सकते हैं। स्वेटर को हटाने में सक्षम नहीं होने के नाते, आपको एक घातक गर्मी महसूस होगी
  • आपके साथ सेनील मोज़े ले लो यदि आपके पास उड़ान के लिए खुले जूते हैं, तो वे हवाई जहाज पर अपने पैरों को गर्म रखने के लिए उपयोगी होते हैं और गलियारों में चलने के लिए जूते बदल सकते हैं (निश्चित तौर पर, फिर उन्हें अच्छी तरह से धो लें)।
  • कठोर पैंट या जींस पहनने के बजाय, आप लेगिंग, ट्राउजर या सॉफ्ट पैंट पसंद करते हैं, इसलिए आपके पैरों को आराम मिलेगा
  • जैसे ही आप विमान से उतरते हैं, तो आप तुरंत चुने गए गंतव्य को तलाशना शुरू कर देंगे, फिर अपने हाथों के सामान में कुछ अतिरिक्त कपड़े डालेंगे।
  • थर्मल चड्डी हल्के होते हैं, थोड़ी सी जगह लेते हैं और यदि आप ठंडे स्थान पर जाते हैं, तो इस कारण से विशेष रूप से अलमारी को फिर से करने के लिए थोड़े ही इरादे के बिना। वही काला कश्मीरी स्वेटर के लिए चला जाता है
  • एक लंबी विमान राइड चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने हाथ सामान में एक टूथब्रश और यात्रा टूथपेस्ट की एक ट्यूब रखो। यदि आपको हर भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करना है या आप बस एक पीड़ित साँस लेने से बचना चाहते हैं, तो एक टूथब्रश और बेहतर टूथपेस्ट उपलब्ध होना बेहतर है। यह हवाई जहाज के छोटे बाथरूम में अपने दांतों को ब्रश करने के लिए विशेष रूप से व्यावहारिक नहीं है, लेकिन अपने मुंह को घुटन महसूस करने के लिए बेहतर है।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    चबाने वाली गम का दरवाजा जब आप अपने दांतों को ब्रश नहीं कर सकते, तो वे आपके मुंह को ताज़ा करने के लिए उपयोगी होते हैं न केवल वे सांस के लिए महान हैं, ले जाने के दौरान चबाने और लैंडिंग आप दबाव में अचानक परिवर्तन के कारण अपने कान को रोकने से रोक सकते हैं।
  • भाग 2

    ऊब के पलों से बचें
    एक लंबी योजना राइड चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    फैसला लें कि आप किस मनोरंजन के लिए उड़ान में उपयोग करेंगे दो दृष्टिकोण हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। एक यह है कि एयरलाइन को इसके साथ पूरी तरह से निपटना होगा (सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आप यह जांचते हैं कि यह क्या ऑफर करता है), यथासंभव प्रकाश की यात्रा करना। दूसरी बात यह है कि जिस चीज़ को आप से ज़्यादा ज़रूरत है उसे लाने के लिए क्योंकि आपको डर है कि एयरलाइन की पेशकश पर्याप्त नहीं है। केवल वजन प्रतिबंध याद रखें इसके अलावा, जितनी अधिक वस्तुओं आप लेते हैं, उतनी ही आपको चिंता करने की ज़रूरत है: आप उन्हें खो सकते हैं, उन्हें तोड़ सकते हैं या उन्हें चोरी कर सकते हैं। आपके पास वापस आने पर भी स्मृति चिन्ह और उपहार के लिए कम स्थान होगा
    • दूसरी तरफ, यात्रा के दौरान कुछ आइटम काम में आते हैं, न कि केवल एक हवाई जहाज पर (उदाहरण के लिए, आइपॉड या ई-रीडर)। इसलिए उनके पास डबल फ़ंक्शन होगा।
    • विचार करने के लिए एक और पहलू भी है: यदि आपको फ़्लाईट में फिल्म या दस्तावेजी देखने के लिए भुगतान करना है, तो यह निश्चित रूप से सस्ते नहीं होगा। सामान्य तौर पर, मनोरंजन उत्पादों को एयरलाइंस द्वारा सम्मानित किया जाता है, लेकिन पहले आपको उस व्यक्ति की नीति का परामर्श करना चाहिए जिसे आप यात्रा करेंगे। आईट्यून पर एक फिल्म किराए पर देना और इसे आईपैड या कंप्यूटर पर देखना बेहतर होगा (भले ही विमान विमान की पेशकश की तुलना में थोड़ा कम है)। इन-फ्लाइट उत्पाद खरीदने के मुकाबले यह आपको आधा से भी कम खर्च करेगा। इसके अलावा, अग्रिम में फिल्मों का चयन करके, आप भी अधिक विकल्प होगा
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 9 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले लो उड़ान में, आपके पास एक आइपॉड होना चाहिए ताकि संगीत और ऑडियो किताबें, एक लैपटॉप या एक आईपैड को पढ़ने और लिखने के लिए (और शायद नेट सर्फ), एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर (भले ही यह बोझिल हो, और फिर शायद कैमरा होटल में क्लासिक एक है) या पोर्टेबल वीडियो गेम कंसोल, जैसे निंटेंडो डीएस या पीएसपी प्रत्येक डिवाइस के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों को तौला जा सकता है। अगर आप छुट्टी पर जाते हैं, तो हो सकता है कि आपके कंप्यूटर और अन्य चीजों को छोड़ना बेहतर होता है जो आपको घर पर काम करने की याद दिलाते हैं।
  • लाओ सेलुलर: यात्रा के दौरान आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है बेशक, आप इसे उड़ान में नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन आपको सुरक्षा कारणों से यह होना चाहिए। इसके अलावा, याद रखें कि स्मार्टफोन के लिए भी सबसे आधुनिक विमान मनोरंजन विकल्प प्रदान करते हैं
  • यदि आप अपने साथ एक लैपटॉप या आइपॉड ले आते हैं, तो इसे छोड़ने से पहले इसे पूरी तरह चार्ज करना सुनिश्चित करें। क्या उड़ान विशेष रूप से लंबी होगी? आपको पोर्टेबल चार्जर में निवेश करना चाहिए ताकि सभी गैजेट उपलब्ध कराए जाएं, भले ही आप विमान पर उन्हें रिचार्ज न कर सकें।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    पढ़ने के लिए कुछ लाओ यदि आपने अभी तक एक उपन्यास या नवीनतम समाचार नहीं पढ़ा है, तो यह करने का सही मौका है। मत भूलो कि आप हवाई यात्रा से पहले हवाईअड्डे पर भी स्टॉक कर सकते हैं और फिर उन्हें उड़ान में पढ़ सकते हैं, इसलिए आपके गंतव्य पर आप उन्हें दे सकते हैं या उन्हें दूर कर सकते हैं। क्या आपके पास एक ई-रीडर है? इसे थोड़ा सोचा और इसे खरीदें: इससे आपको सैकड़ों उपन्यास और अन्य पठन सामग्री को लोड करने की अनुमति मिलती है, जिसमें आप यात्रा करेंगे शहर के पर्यटक मार्गदर्शिकाएं भी शामिल कर सकते हैं। यहां आप पढ़ सकते हैं:
  • उपन्यास (कई लाओ, ताकि आप एक उबाऊ शुरू करने के लिए कवर के लिए चला सकते हैं)
  • गपशप पत्रिकाओं
  • पत्रिकाएं जो अधिक गंभीर विषयों के साथ काम करती हैं
  • दैनिक।
  • अध्ययन या काम के कारणों के लिए पढ़ने के लिए पुस्तकें
  • यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो आप एक डायरी, कंप्यूटर या एक लेख की तैयारी कर रहे हैं, जैसे आप इसे करने के लिए भी आपके साथ ला सकते हैं। आपके हाथ में पेन लेने का सही समय है
  • एक लंबी योजना राइड चरण 11 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    गेम तैयार करें यदि आप दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे हैं या आप से बगल वाले व्यक्ति के साथ दोस्त बनाने की उम्मीद कर रहे हैं, तो गेम बहुत अच्छा मनोरंजन है आप सबसे क्लासिक बोर्ड गेम के पासा, कार्ड, यात्रा संस्करण चुन सकते हैं (जैसे खेद है!), शतरंज या चेकर्स यदि आप किसी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो पहले उनसे पूछें कि आपके पसंदीदा क्या हैं।
  • आप किसी के साथ ट्राइस या जल्लाद खेलने के लिए नोटपैड ला सकते हैं
  • एक अन्य समाधान सरल गेम तैयार करना है जो केवल बात करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, आप "भूगोल" की कोशिश कर सकते हैं: आपको केवल एक देश या शहर का नाम देना है - बाद में, आपके साथी को एक देश का नाम या एक शहर का नाम होना चाहिए जो कि आपने जो कहा था, उसके आखिरी पत्र से शुरू होता है आप। बदले में, ऐसा ही करते हैं उन लोगों को खो दें जो एक नए स्थान के बारे में नहीं सोच सकते हैं या पहले से ही दोहरा सकते हैं।
  • आप खुद को और अपने दोस्त या सीट पड़ोसी का मनोरंजन करने के लिए मैड लिबस बुक भी ला सकते हैं।
  • एक लंबी योजना राइड 12 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    5
    पहेली गेम चुनें ऊब नहीं होने का एक और तरीका, खासकर यदि आप अकेले हों, तो एक मैडोना को क्रॉसवर्ड, सुडोकू और पहेली के साथ खरीदना है। इस तरह, आपको जो भी करना है, वह अखबार को खोलें जब भी आप चाहें और समय को उड़ने दें। कम से कम दो घंटे तक फैलाने के लिए आपको केवल एक मध्य स्तरीय पहेली पहेली की आवश्यकता है। आप देखेंगे कि आपको बोरियडम का एक मिनट भी नहीं होगा
  • आप मेन्सा बुक, क्रॉसवर्ड पहेली का एक संयोजन, संख्यात्मक पहेली, और अन्य काफी जटिल चुनौतियों का चयन भी कर सकते हैं।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 13 के लिए तैयार की गई छवि
    6
    उड़ान से पहले, सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रिचार्ज करें यदि आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं और सड़क पर खुद का मनोरंजन करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है। थोड़ी किस्मत के साथ, शायद आप एक कॉरिडोर में बैठेंगे जो एक आउटलेट है, लेकिन ऐसा नहीं है। आपको चार्जर को अपने कैरी-ऑन सामान में भी रखना चाहिए। घर पर इसे भूलना बहुत आसान है और अपनी छुट्टियों को तबाह कर इसे कड़वा रूप से पछतावा है। यही अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड, फोन कार्ड और यूएसबी ब्रॉडबैंड कुंजी पर लागू होता है।
  • यदि आपको अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में से किसी एक को चार्ज करने की ज़रूरत होती है, तो विमान के पीछे की तरफ से यह एहसान करने के लिए एक उड़ान परिचारक से पूछिए, लेकिन उस पर बहुत ज्यादा गिनती न करें।
  • कई एयरलाइंस आजकल आपको उड़ान में गैजेट अपलोड करने देती हैं। सीटगुरु डॉट कॉम पर एक नज़र डालें, ताकि ये पता चले कि वे क्या कर रहे हैं।
  • भाग 3

    स्वास्थ्य बैनर के लिए एक उड़ान
    एक लंबी योजना राइड चरण 14 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    आपके साथ स्वस्थ नाश्ते लाओ स्नैकिंग उड़ान की एकरसता और अचानक भूख को तोड़ देती है जो आपको एक भोजन और एयरलाइंस द्वारा संचालित दूसरे के बीच में आक्रमण कर सकती है। यदि आप एक प्रतिबंधात्मक आहार का पालन करते हैं या चिप्स के बैग के लिए पांच यूरो का भुगतान न करने के लिए कुछ नकारना चाहते हैं, तो घर पर स्नैक्स तैयार करना बेहतर होता है। ट्रॉली को पास करने के लिए इंतजार किए बिना उन्हें उपलब्ध होने पर आपको खाने के लिए अनुमति देता है यहां कुछ स्नैक्स हैं जो खराब नहीं होते हैं, आपको पूर्ण महसूस करते हैं और आपको शुल्क देते हैं:
    • मेले।
    • मिश्रित सूखे फल
    • बादाम, काजू या पिस्ता
    • एक अनाज का बार (महत्वपूर्ण बात यह है कि यह बहुत अधिक नहीं है)।
    • दही के साथ कवर किशमिश
    • प्रेट्ज़ेल।
    • आम या सूखे केला
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत सारे पानी पीने के लिए तैयार हो जाओ हवाई जहाज़ से यात्रा करना आपकी त्वचा को डीहाइड्रेट करता है, इसलिए यह कई तरल पदार्थों को खपत करता है आप इसे घर से नहीं ले सकते, अन्यथा आपको इसे सुरक्षा जांच के दौरान फेंकना होगा, लेकिन आप हवाई जहाज़ पर बैठने से पहले इसे खरीद सकते हैं। जब भी वे आपको एक गिलास पानी देते हैं, तो इसे स्वीकार करें, क्योंकि आपको नहीं पता कि फ्लाइट अटेंडेंट कब की समीक्षा करेंगे। बेशक, आप जा सकते हैं और विमान के निचले भाग में एक या यहां तक ​​कि परिचारिका को कॉल करने के लिए बटन दबाने के लिए भी पूछ सकते हैं, लेकिन जब यह आपको दिया जाता है, तो ग्लास लेना आसान होता है।
  • बेशक, जबकि यह बहुत महत्वपूर्ण है पानी पीने के लिए, आप भी बाथरूम हर पाँच मिनट पेशाब करने के लिए, नहीं भागना चाहिए खासकर यदि आप खिड़की के बगल में बैठे रहे हैं और अपने पंक्ति पर लोगों को परेशान नहीं करना चाहती। एक संतुलन खोजें: अपने आप को हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करें, लेकिन लगातार अपने पूरे मूत्राशय को ढूंढने के बिना। हालांकि, यह ध्यान रखें कि यह हाइड्रेटेड की बेहतर है और बाथरूम कि विपरीत स्थिति में रहने वाले के लिए जाने की जरूरत है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर आंखों को सूखना पड़ता है तो आंखों की बूंदों को ले लो। ड्रॉप्स यात्रा के दौरान इस अशांति को रोकते हैं। हालांकि अनिवार्य नहीं है, वे वास्तव में सूखापन के मामले में आपकी मदद कर सकते हैं, ऐसी समस्या जो उड़ान में कई लोगों को प्रभावित करती है 10-घंटे की उड़ान के पहले 60 मिनट में अपने लिए सूखी आंखों से मिलना काफी अप्रिय हो सकता है, इसके लिए कुछ भी करने के बिना।
  • बस सुनिश्चित करें कि सुरक्षा की जांच के दौरान समस्याओं के बिना, आंखों की बोतल विमान पर इसे ले जाने के लिए काफी छोटा है
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    उड़ान में सक्रिय रहें नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अनुसार, चार घंटे से अधिक उड़ानों पर गहरे नस थ्रोबोसिस (डीवीटी) के विकास का थोड़ा सा जोखिम है। आसपास चलने से आपको समस्या को रोकने में मदद मिलती है। आप और संभव के रूप में विमान के गलियारे नीचे के रूप में ज्यादा चलना चाहिए, सक्रिय, मोड़ हो सकता है और अपने पैरों में खिंचाव जाने के लिए रक्त के प्रवाह को इष्टतम है। इसके अलावा, नरम और आरामदायक कपड़े पहनें। अच्छा महसूस करने के लिए यहां अन्य रहस्य हैं:
  • अपनी उड़ान के पहले दिन हाइड्रेट करें और जब आप विमान पर हों
  • यदि आप जोखिम में हैं, तो अपने पैरों को सूजन से रोकने के लिए संपीड़न मोज़ा पहनें (जोखिम वाले कारकों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें)
  • उड़ान से पहले और यात्रा के दौरान, शराब पीने से बचें क्योंकि यह आपको डिहाइड्रेट करता है वही कॉफी, फिजी पेय और चॉकलेट पर लागू होता है
  • उड़ान से पहले और रात के दिन रात में कम खुराक एस्पिरिन लें, लेकिन अगर आप अल्सर से ग्रस्त नहीं होते हैं
  • गलियारे पर एक सीट रखने की कोशिश करें, ताकि आप विमान पर आसानी से चल सकें।
  • एक लंबे विमान रद्दी चरण 18 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी दवाइयां आप के साथ की जरूरत ले लो। आपके पास एंटी-ऐन्छी दवाएं, दर्दनाशक, नींद की गोलियां आदि होनी चाहिए, संक्षेप में, आपको विमान के बीच में कुछ तत्काल आवश्यकता नहीं होने की जरूरत है। उन दवाओं को मत भूलें जिन्हें आप नियमित रूप से लेते हैं और जो आपको सिरदर्द, कठोर गर्दन या अन्य दर्द प्राप्त करने की अनुमति देते हैं
  • अगर आपको लगता है कि नींद की गोलियां रात की उड़ान के दौरान सो रही हैं, तो उन्हें पहले से प्रयास करने का ध्यान रखें। जब आप हवाई जहाज़ पर होते हैं, तब आप इसे कोशिश नहीं करना चाहते हैं, और फिर यात्रा के दौरान और आगमन के दौरान दोनों ही बहुत खराब अनुभव का अनुभव कर सकते हैं।
  • भाग 4

    व्यावहारिक संगठनात्मक रणनीतियाँ


    एक लंबे विमान की सवारी चरण 19 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    आप जिस एयरलाइन से उड़ान भरेंगे उसे चुनें जाहिर है, आपको अपने गंतव्य के लिए उपलब्ध उड़ानों को जानने की जरूरत है और कीमतों को ईमानदार होना चाहिए। किसी भी मामले में, बुकिंग से पहले अन्य कारकों पर विचार करें। सिद्धांत रूप में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि एयरलाइन आपकी ज़रूरतों को पूरा करे। कुछ कंपनियां कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में अधिक पैररूम प्रदान करती हैं, और यह लंबी यात्रा के लिए एक महत्वपूर्ण चर है। विभिन्न कंपनियों के प्रचार सामग्री को अनुसंधान और पढ़ें इसके अलावा, यात्रा मंचों पर लोगों की राय से परामर्श करें
    • मनोरंजन के बारे में कंपनी के प्रस्तावों के बारे में जानें कई आधुनिक विमान आपके सामने बैठे सीट के पीछे व्यक्तिगत मॉनिटर हैं। इस तरह, आपको 20 साल पहले एक टीवी पर बहुत पुरानी फ़िल्म प्रसारण देखने के लिए असुविधाजनक पदों का आकलन नहीं करना पड़ेगा, जो आपके सामने लोगों के प्रमुखों की गतिविधियों के बाद होगा। स्विस एयर, वर्जिन अटलांटिक और जेट ब्लू जैसी कुछ एयरलाइंस में आम तौर पर व्यक्तिगत स्क्रीन होते हैं।
    • इन छोटे व्यक्तिगत मनोरंजन केंद्रों में से कई कई फिल्मों, समाचार, वृत्तचित्रों और इतने पर प्रस्तुत करते हैं। इसके अलावा, उनके पास रेडियो, संगीत और वीडियो गेम हैं जो आप एक ऐसे उपकरण के साथ खेल सकते हैं जिसे सीट के आर्चस्ट से उठाया जा सकता है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 20 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आरामदायक सीट अग्रिम में चुनें केंद्र की सीट में फंसने से बचने के लिए, आपको जो कुछ भी चाहिए वह आरक्षित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। सबसे पहले, आपको समझना चाहिए कि आप किस स्थान को पसंद करते हैं। निर्णय लें कि क्या गलियारे में रहने या खिड़की के पास रहने के लिए। क्योंकि आप जब आप दालान में चलने और परेशान दूसरों-भी, आप कमरे अपने पैर फैलाने के लिए है बिना बाथरूम में जाना चाहते हैं प्राप्त कर सकते हैं गलियारे, एक लंबी उड़ान को देखते हुए और अधिक आरामदायक है। हालांकि, खिड़की, क्योंकि यह आराम करने के लिए दुबला करने के लिए आसान है और इसे बाहर देखने के लिए अच्छा है के बाद एक जैसे कुछ। आप जो भी सीट चुनते हैं, यह निर्णय करने से पहले यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • अधिकांश एयरलाइंस आपको अपनी उड़ान बुक करते समय सीट चुनने का विकल्प देते हैं। इस महत्वपूर्ण पहलू को अनदेखा न करें, भले ही आप जल्दी में हों
  • ऑनलाइन सीट का चयन न करते समय, ऐसा करने का प्रयास करें जब आप चेक-इन में हों या बोर्डिंग फाटक पर। हो सकता है कि विमान पूर्ण हो गया है और आपको जगहों को बदलने की संभावना नहीं है, लेकिन यह एक कोशिश के लायक है
  • आप विमान के सामने बैठने का प्रयास कर सकते हैं, ताकि आप लैंडिंग के तुरंत बाद पहले से बाहर निकल सकें। यह नुकसान यह है कि आप बाथरूम से दूर हो सकते हैं।
  • आपातकालीन निकास के लिए तैयार एक पंक्ति पर एक सीट प्राप्त करने का प्रयास करें: आपके पास अधिक पैररूम होगा
  • हालांकि, आपातकालीन निकास पंक्ति के सामने सीटों से बचने का प्रयास करें कुछ भी नहीं reclining हैं
  • आपको हवाई जहाज़ के नीचे सीटों से बचना चाहिए अब, बहुत आखिरी पंक्ति की सीटें न केवल रिक्तियां हैं, ये बाथरूम के पास हैं, इसलिए गंध बिल्कुल सुखद नहीं होगा।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 21 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके पास बहुत छोटे बच्चे हैं, तो अपने आवास को व्यवस्थित करना सुनिश्चित करें। एक ओर यह एक बच्चे को ले जाने के लिए सस्ता है (आप इसे पूरी उड़ान के लिए एक नवजात शिशु के साथ कर सकते हैं), लेकिन इस तरह से यात्रा करना सुरक्षित नहीं है अधिकांश एयरलाइंस कार की सीट का उपयोग करने की संभावना प्रदान करते हैं। इसके अलावा, आपको मुश्किल से एक लंबी इंटरकांटिनेंटल उड़ान में एक बच्चे को पकड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • एक दीर्घ विमान राइड चरण 22 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सावधानीपूर्वक कनेक्ट होने वाली उड़ानों का चयन करना याद रखें उदाहरण के लिए, यदि आप सेन फ्रांसिस्को, ब्रसेल्स को एक घंटे के एक पड़ाव हो सकता है आप के रूप में अच्छी कोशिश करता हूँ करने के लिए पेरिस से उड़ान भरने, लेकिन इसके बजाय क्या आप वाकई कम से कम दो घंटे, यहां तक ​​कि तीन, उड़ानें और अन्य के बीच उपलब्ध बनाने चाहिए। केवल इस तरह से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप इसे ले जा सकते हैं जब इंटरकॉन्टिनेंटल ट्रैवल की बात आती है, तो आपको आमतौर पर पासपोर्ट पर नियंत्रण के लिए कतार चाहिए और अन्य सुरक्षा उपायों से गुजरना होगा। वे बहुत समय लेते हैं, इस तथ्य का जिक्र नहीं करने के लिए कि आपको अज्ञात हवाईअड्डे पर एक टर्मिनल मिलना होगा, अक्सर आप जहां से उतर आए एक तनाव-मुक्त यात्रा के लिए, एक कनेक्शन का चयन करने का प्रयास करें जो आपको दूसरे विमान पर जाने के लिए पर्याप्त समय देता है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 23 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यापार-श्रेणी की सीटों की कीमतों के बारे में जानें यदि आप यात्रा के दौरान सोते रहना चाहते हैं, तो आप अपने गंतव्य पर ताजा पहुंच जाएंगे, और संभवतः आप इसे पहले से दूर कर सकेंगे जेट लैग. जाहिर है, यह लागत निश्चित रूप से अनुकूल नहीं है, लेकिन आप अपने आप को सूचित कर सकते हैं कि लगातार उड़ता के रूप में एकत्रित मील या अंक का उपयोग करके उच्च श्रेणी में कैसे जाना जाए हो सकता है कि आप किसी व्यावसायिक यात्रा के लिए एक महान ऑनलाइन ऑफ़र भी खोज सकें। प्रस्तावित समाधानों के बीच कुछ और गहन शोध करना बेहतर है या आराम से यात्रा करने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करें। जब तक आप इसे कोशिश नहीं करते आप इसे नहीं जानते!
  • एक लंबी योजना राइड चरण 24 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    6
    उड़ान में दी गई मेनू के बारे में जानें लंबी अवधि के अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान अधिकांश एयरलाइंस विभिन्न खाद्य आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं। किसी भी मामले में, आप आम तौर पर व्यंजन नहीं किए जाने वाले व्यंजन आरक्षित करें और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रस्थान करने से पहले 24 घंटे पहले उन्हें जांचना बुद्धिमान है कि यह आदेश ठीक से पंजीकृत हो गया है। वास्तव में, यह लंबी उड़ान भरने के लिए निराशाजनक है और आपको लगता है कि आप भोजन को छू नहीं सकते क्योंकि आरक्षण के साथ कोई त्रुटि हुई है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 25 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में अग्रिम में तैयार करें यदि आपके पास आहार, एक्सेस (उदाहरण के लिए, आप व्हीलचेयर पर हैं या वॉकर का उपयोग करें) या अन्य ज़रूरतें हैं, तो यह जांचना आवश्यक है कि सब कुछ क्रम में है। प्रस्थान से पहले 24-12 घंटे अपने आप का ख्याल रखना सबसे अच्छा है जांच लें कि आपके पास सभी दवाएं और उनके नुस्खे हैं संभावित जटिलताओं के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है
  • यदि आप विमान में बीमारी से पीड़ित हैं, तो आप विशेष औषधियों या अदरक की गोलियां भी ला सकते हैं: वे आपको हवा में सहज रहने में मदद करेंगे। यद्यपि पैकेज पर दिए निर्देशों को पढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है, हालांकि आम तौर पर ले जाने से लगभग दो घंटे पहले ले जाना चाहिए।
  • एक लंबी विमान राइड चरण 26 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रतिबंधों के बारे में जानें पहले पैक करने के लिए, अन्यथा आपको हवाई अड्डे पर खराब आश्चर्य होने का जोखिम है। अपने पसंदीदा स्विस सेना के चाकू को देखते हुए जब्त किया क्योंकि आप इसे पकड़ सामान के बजाय अपने हाथ सामान में डालते हैं बिल्कुल मजाकिया नहीं। इसके अलावा, कई निषिद्ध आइटम हैं: आप आसानी से हवाई अड्डे या नागरिक उड्डयन वेबसाइट पर विश्व स्तर पर वैध सूची पा सकते हैं।
  • सूटकेज़ के आकार और वजन की सीमाओं पर ध्यान दें। स्विस सेना के चाकू वापस खरीदने के लिए एक गंभीर समस्या नहीं है, लेकिन सूटकेस के अधिक वजन के कारण असंतुलित टैरिफ एक असली नाली हैं और अगर हाथ सामान बहुत बड़ा है, तो आप तले हुए हैं, इसलिए शुरुआत से ही सबकुछ करते हैं नियमों के बारे में अधिक जानने के लिए, एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं।
  • भाग 5

    उड़ान से पहले तैयार करें
    एक लंबे विमान की सवारी चरण 27 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    नींद प्रस्थान से पहले अच्छा हो सकता है कि आप अपने आप को यह समझने की कोशिश करें कि यह उड़ान में सोने के लिए बेहतर है, लेकिन यह हमेशा की गारंटी नहीं है। वास्तव में, आप असुविधाजनक हो सकते हैं, या शायद आपके सामने बैठे यात्री विशेष रूप से परेशान करने वाले रास्ते में खर्राटे ले रहे हैं। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आप पर काफी थकान के साथ यात्रा करने से आपको बोर्ड पर बीमार होने का जोखिम होता है अब आप एक बंद वातावरण में एक हवाई जहाज की तरह रहते हैं, जितना आप अपने आप को वायरस के संक्रमण के लिए उजागर करेंगे, जिससे सर्दी, प्रभाव और अन्य अनुपयुक्त विकार उत्पन्न हो सकते हैं। आप थका हुआ महसूस किए बिना, शीर्ष स्वरूप पर चलकर इसे अच्छी तरह से रोक सकते हैं। माता-पिता और बच्चों दोनों के लिए, घबराहट, रो रही है और निराशा से बचने के लिए लंबी उड़ान से पहले रात में अच्छी तरह सोता है।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 28 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप स्पष्ट रूप से बीमार हैं, तो यह दिखाने के लिए तैयार करें कि अब आप संक्रामक नहीं हैं। क्या आपको बुरे फ्लू के बाद अक्सर चिकनपोक या खाँसी होती है? चिकित्सक से एक प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछें ताकि आप बिना किसी समस्या के यात्रा कर सकें (यानी, दूसरों को संक्रमित करने का कोई जोखिम नहीं)। वे आपको तैयार करने से बचा सकते हैं यदि भूमि में आने वाले लोग आपके स्वास्थ्य के लिए डरते हैं। यदि आपके साथ ड्रग्स लेते हैं तो व्यंजनों या पत्र उपलब्ध होने के लिए भी महत्वपूर्ण है: वे इस संबंध में कम सहिष्णु स्थलों में दवाओं के परिवहन के आरोप नहीं करेंगे। अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें
  • एक लंबी योजना राइड चरण 29 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने गंतव्य पर मौसम की स्थिति के बारे में जानें। यह जानने से आप सूटकेस के अनुरूप हो सकते हैं और उड़ान में सही कपड़े पहन सकते हैं। उष्णकटिबंधीय स्वर्ग में उतरने के लिए निश्चित रूप से अप्रिय होता है, क्योंकि ऊन स्वेटर जाने के कारण आप नीचे टी-शर्ट पहनना भूल गए थे। यदि आप गर्म से ठंडी जलवायु तक जाते हैं तो भी यही लागू होता है। हमेशा कोट उपलब्ध होने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, लैंडिंग एयरपोर्ट पर, आप तुरंत हवाई जहाज़ से टर्मिनल तक रास्ते पर ठंड को निर्यात कर सकते हैं यह वास्तव में एक टी-शर्ट और सैंडल की एक जोड़ी पहनने में मजेदार नहीं है, जबकि यह बर्फ की तरह है जैसे आप उत्तर ध्रुव पर हैं और एक मजबूत हवा उड़ाने के लिए।
  • एक लंबे विमान रद्दी चरण 30 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी आवश्यक यात्रा दस्तावेज तैयार करें। सुनिश्चित करें कि सभी पासपोर्ट क्रम में हैं कई देशों में, वे प्रवेश की तारीख से कम से कम एक और छह महीने के लिए मान्य होना चाहिए। अन्यथा, वे आपको यात्रा अवधि के दौरान उन के अंदर रहने की अनुमति नहीं देंगे। इसे जोखिम मत करो यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य कारण हैं कि सबकुछ क्रम में है:
  • यात्रा करने से पहले आवश्यक निवास परमिट व्यवस्थित करें यह करना बहुत आसान है पहले एक विदेशी हवाई अड्डे में उस रेखा को छोड़ने की संभावना है कि वे आपको अंदर जाने नहीं देंगे।
  • पैसे के लिए, विदेशी नकदी, यात्री के चेक और क्रेडिट / डेबिट कार्ड का मिश्रण तैयार करें, खासकर अगर आप किसी दूर देश में जाते हैं। बैंक से बात करें कि क्या विनिमय दर आपको उस देश की मुद्रा की पेशकश कर सकती है।
  • एक लंबे विमान रद्दी चरण 31 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    टीकाओं से बाहर निकलना यदि आप यात्रा के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो उन्हें भूलना बहुत आसान हो सकता है, इसलिए अपने चिकित्सक से तुरंत जानने के लिए कि आपको क्या जरूरत है क्या आपको नियमित रूप से लेने वाली दवाइयों पर स्टॉक की ज़रूरत है? विशेषज्ञ से बात करें, उसे रहने की अवधि के बारे में सूचित करें मत सोचो कि आप किसी दूसरे देश में दवाएं खरीद सकते हैं: आपके पास कई समस्याएं हैं, जैसे कि उन्हें खोजने या डॉक्टर ढूंढने की असंभवता है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 32 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी यात्रा से कुछ दिन पहले, आवश्यक सामान, कपड़े, आवश्यक दवाएं, एयर टिकट, पासपोर्ट और व्यक्तिगत स्वच्छता वाले सामान के साथ अपने बैग पैक करें। यह एक सूची लिखना बुद्धिमानी है: इससे आपको वह सब कुछ याद करने में मदद मिलेगी जो आपको पैक करना चाहिए और आप पूरे यात्रा के लिए उपयोग करेंगे। इस तरह, आप घर पर कुछ भी नहीं छोड़ेंगे और चोरी या सूटकेस के मामले में आपके पास संदर्भ का एक बिंदु होगा।
  • अपने पड़ोसियों, दोस्तों और परिवार को बताएं कि अगर आपके घर, कार या अन्य संपत्ति में आपातकालीन स्थिति हो, तो उन्हें क्या करना चाहिए। यदि आप अपने पालतू या अपने बच्चे को कुछ रिश्तेदारों (या, यदि यह काफी बड़ा है, अकेले घर पर) के साथ छोड़ते हैं, तो उन्हें देखभाल करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।
  • एक लंबे विमान राइड चरण 33 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    आप तय करते हैं कि आप हवाई अड्डे पर कैसे जाएंगे। यदि आप एक लंबी उड़ान लेते हैं, तो यह माना जाता है कि आप कुछ समय के लिए दूर रहेंगे और आप शायद ही हवाई अड्डे तक पहुंचे। किसी भी मामले में, पार्किंग स्थल में लंबी अवधि के लिए दरों के बारे में सूचित करें। यह समाधान सस्ता हो सकता है, खासकर यदि आप घर पर अपनी कार छोड़ने पर चिंता करते हैं, जब आप दूर होते हैं कुछ हवाई अड्डों, अन्य बातों के अलावा, उन लोगों के लिए अच्छी कीमतें हैं जो अपनी कार पार्कों में लंबे समय तक रहने का फैसला करते हैं। यदि नहीं, तो आप एक कार किराए पर कर सकते हैं, शटल सेवा का उपयोग कर सकते हैं, एक टैक्सी पर कॉल कर सकते हैं या पड़ोसी या रिश्तेदार से पूछ सकते हैं। आखिरी विकल्प का विशेष रूप से अनुशंसित है, क्योंकि इस तरीके से आप बेहतर ढंग से नमस्कार कर सकते हैं!
  • एक लंबी योजना राइड कदम 34 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    8
    यह अंतरराष्ट्रीय उड़ान से पहले अनुसूचित दो या तीन घंटे पहले या बाद में आती है। यदि आप अक्षम हैं या किसी विशेष तरीके से विमान तक पहुंचने में सहायता की आवश्यकता है, तो जितनी जल्दी हो सके आने के लिए सबसे अच्छा है। आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि सब कुछ बोर्ड में आने और समय पर आपकी सहायता करने के लिए तैयार है। आपको नहीं पता कि प्रतीक्षा करते समय क्या करना है? अधिकांश आधुनिक हवाईअड्डा कई समाधान प्रदान करते हैं, अन्यथा आप मनोरंजन के लिए हमेशा एक किताब, एक गेम, एक डायरी या अन्य मदों को चुन सकते हैं।
  • हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा करते समय, पढ़ें इस अनुच्छेद यात्रा से निपटने के तरीके जानने के लिए
  • टिप्स

    • ऐसे कई ऑब्जेक्ट हैं जो आपको हवाई जहाज पर ऊब से बचाएंगे: पोर्टेबल वीडियो गेम (डीएस, पीएसपी), एमपी 3 प्लेयर, मैग्नेटिक ट्रैवल गेम्स, क्रॉसवर्ड, सुडोकू, एक अच्छी किताब, आपकी दिलचस्पी के पत्रिका और मोबाइल के कंसोल
    • चार्जर्स लें मान लें कि प्रस्थान से पहले सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लोड करने के लिए पर्याप्त है। पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर की बैटरी, उदाहरण के लिए, छह-घंटे की उड़ान, एक सप्ताह की छुट्टी और वापसी यात्रा के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • चबाने वाली गम लीजिए, ताकि लैंडिंग के दौरान कानों में दर्द का अनुभव न हो।
    • फ्लाइट अटेंडेंट और सभी कंपनी के कर्मचारियों के लिए दया करो। शायद वे आपको उच्च वर्ग में ले जा सकते हैं क्योंकि वे आपकी मुस्कान की सराहना करते हैं। यदि आप गुस्से में थे, तो वे विमान के निचले भाग में शौचालयों के पास जगह दे सकते हैं, भले ही मैंने विशेष रूप से इसके विपरीत अनुरोध किया हो।
    • यथार्थवादी बनने की कोशिश करें: आप लंबी उड़ान की पूरी अवधि के लिए आइपॉड नहीं सुनेंगे, फिर मनोरंजन के एक से अधिक स्रोत तैयार करें।
    • में दवाओं रखो हाथ सामान.
    • अपने हाथ से सामान में, आप व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों और दवाइयों का भंडार रख सकते हैं जो आप तीन या चार दिनों तक कर सकते हैं। आपको प्रतिस्थापन की एक जोड़ी भी जोड़नी चाहिए, क्योंकि सूटकेस खो सकते हैं
    • अपने हाथ सामान में एक टी-शर्ट और अतिरिक्त पैंट जोड़ो, आप कभी नहीं जानते
    • हवाई अड्डे पर दो और आधे घंटे निर्धारित प्रस्थान से पहले पहुंचें। खाने के लिए आपके पास बहुत समय होगा, यात्रा करते समय पढ़ने के लिए किताब खरीदना या बाथरूम जाना चाहिए। अन्यथा, आपको सफल होने और सब कुछ करने के लिए चलाना होगा और आप दाहिने पैर पर शुरू नहीं करेंगे। यह भी याद रखें कि सुरक्षा जांच बहुत पुरस्कृत कर सकती है, खासकर अगर उन्हें हाथ सामान के साथ कुछ गड़बड़ी मिलती है।
    • जब तक आप दूर रहें, किसी को अपने पत्राचार का ख्याल रखने के लिए कहें निजी पत्रों से भरा मेलबॉक्स, निजी जानकारी से भरा (पहचान पत्र नंबर या क्रेडिट कार्ड), किसी भी चोर का सपना है आप पोस्ट ऑफिस पर भी जा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि जब तक आप लौटना नहीं करते तब तक आप लिफाफे को अलग रख सकते हैं।
    • अगर हवा के दबाव के कारण आपके कानों में समस्याएं हैं, उदाहरण के लिए आप टिन्निटस से पीड़ित हैं, तो अपने हाथ सामान में कुछ टोपी डाल दें, ताकि आप उन्हें ज़रूरत पड़ने पर उपयोग कर सकें। वायु दबाव आमतौर पर एक विमान में स्थिर होता है, और फिर एयर कंडीशनर चालू होता है: शायद आपको इसकी भी आवश्यकता नहीं होती है। दूसरी ओर, कुछ के लिए तैयार रहने के लिए बेहतर है। इयरप्लग और आंख के मुखौटे आप विमान पर सोते समय अवांछित रोशनी और शोर को रद्द करने में भी मदद करते हैं।
    • एयरलाइन के पत्रिका को पढ़ें (आमतौर पर आप के सामने सीट की सामने की जेब में स्थित) यह जानने के लिए कि क्या नहीं आप उड़ान में कर सकते हैं, अन्यथा आप अपने ब्रांड आईफोन को जब्त करने का जोखिम उठा सकते हैं
    • उड़ान के दौरान खाने से पहले खाने को सुनिश्चित करें यदि वे उड़ान के दौरान भोजन नहीं करते हैं अधिकांश हवाई अड्डों में कई रेस्तरां और फास्ट फूड रेस्तरां हैं, जैसे मैकडॉनल्ड्स
    • कन्वर्टर्स और / या बिजली के एडाप्टर में निवेश करें, यदि आवश्यक हो।
    • यदि आपके पास कोई मोबाइल फोन नहीं है और आप सात साल से अधिक हो, तो आप अपने माता-पिता की हमेशा इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • शिशु चिकित्सक से परामर्श करें कि बच्चा को ले-ऑफ या लैंडिंग के दौरान एक बोतल दे या नहीं - यह कान की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकता है।
    • दोस्तों और परिवार को नमस्ते कहो जो हवाई अड्डे पर आपके साथ नहीं होंगे। उन्हें आपसे सम्पर्क करने के लिए सारी जानकारी छोड़ दें, ताकि वे आपको मामले की जानकारी दे सकें आपात स्थिति. यह हमेशा फ्लाइट नंबर, यात्रा का सामान्य संगठन, होटल के नाम, उन जगहें जहां आप बंद हो जाएंगे और फोन नंबर के साथ एक सूची प्रदान करना बेहतर होगा। इसके अलावा, पासपोर्ट, यात्री के चेक नंबर की कॉपी, और क्रेडिट और डेबिट कार्ड छोड़ें (निश्चित रूप से, आप जिस पर विश्वास करते हैं उसे चुनें)। समस्याओं के मामले में (उदाहरण के लिए आप अपने सूटकेस और धन खो देते हैं), वे एक अनमोल संसाधन होंगे
    • एक और बुद्धिमान बात यह है कि एक विश्वसनीय पड़ोसी से अपनी कार पार्क करने के लिए पूछें (यदि आप इसे घर पर छोड़ देते हैं) अलग-अलग हर दिन जब आप दूर होते हैं यदि आवश्यक हो, तो वह कभी-कभी आपकी दूसरी कार को अपने रास्ते में पार्क कर सकते हैं।
    • किसी को मेल लेने के लिए कहें (अन्यथा पोस्ट ऑफिस से संपर्क करने के लिए इसे अलग करें) और पालतू पशु फ़ीड करें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था करें कि आपका घर सुरक्षित है और जब आप दूर रहें तो सब कुछ चिकना हो। टाइमर सेट करें ताकि शाम को एक निश्चित समय पर रेडियो और रोशनी चालू हो सकें, इसलिए किसी को ऐसा प्रतीत हो सकता है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप उस जगह पर रहते हैं जहां अपार्टमेंट चूहों को रेंगते हैं
    • अगर आपके पास पालतू जानवर और एक बगीचा है, तो आपसे एक व्यक्ति को किराया करना बेहतर होगा घर की देखभाल करें, लेकिन केवल अगर आप एक हफ्ते से अधिक समय तक दूर रहें तुम्हें पता नहीं है कि किससे बारी है? आप अपने पड़ोसियों के सबसे बड़े बेटे या अपने भाई से पूछ सकते हैं लगभग सभी किशोरों को जिम्मेदारी दिखाने के लिए प्यार है और दूसरों के घरों में अधिक सम्मानपूर्वक व्यवहार करने में सक्षम हैं।

    चेतावनी

    • उड़ान में मनोरंजन के एक स्रोत पर बहुत ज्यादा भरोसा मत करो: कुछ भी हो सकता है आइपॉड बंद हो सकता है, हवाई जहाज स्क्रीन काम नहीं करेगा, आदि।
    • कई चीजें हैं जो आप नहीं कर सकते हैं: एयरलाइंस और हवाईअड्डा नियमों के बारे में बहुत सख्त हैं। छोड़ने से पहले आपको उन सभी को पता होना चाहिए। यहां कुछ हैं:
    • निषिद्ध वस्तुओं को मूल या आगमन के हवाई अड्डे से पैक न करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है। एयरलाइंस या ट्रैवल एजेंसी से परामर्श करें कि आप उड़ान में अपने साथ क्या कर सकते हैं।
    • जब आप बैठे रहने के निर्देश दिए जाते हैं, तो उठो मत, सीट बेल्ट के साथ फेंक दिया।
    • जब पायलट सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने के लिए कहता है, तो इसे अनदेखा न करें। उन्हें ऑपरेशन में छोड़कर ले-ऑफ और लैंडिंग के दौरान जोखिम भरा है।
    • उदाहरण के लिए, बेवकूफ कुछ मत करो, पायलट को धमकी दीजिए बम और आतंकवादियों के बारे में मजाक न करें
    • अगर आपने वाई-फाई नेटवर्क बंद नहीं किया है तो अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें (जब तक कि यह हवाई जहाज मोड में नहीं) और अन्य प्रकार के वायरलेस सिग्नल ट्रांसमीटर / रिसीवर (जैसे कि लैपटॉप, निंटेंडो डी एस, आदि) उनके संकेत विमान के नेविगेशन प्रौद्योगिकी के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं उन्हें बोर्डिंग से पहले सेट करें
    • जब हॉस्टेस गाड़ी से गुजरती हैं तो गलियारे में चलने की कोशिश न करें। अन्य यात्रियों और फ्लाइट अटेंडेंटों के लिए यह असुविधाजनक होगा, और उन्हें आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। इसके अलावा, सीटों के बीच स्विच न करें जब यह आवश्यक न हो, क्योंकि यह दूसरों के लिए परेशान है
    • यदि आप हवाई अड्डे पर जाने के लिए शटल सेवा का उपयोग करते हैं, तो वे आपको पूछेंगे कि उड़ान कब है। वास्तविक समय से आगे का समय दर्शाता है, उदाहरण के लिए, एक घंटे पहले की गणना करता है। वे अक्सर पास के अन्य लोगों को जाने के लिए जाते हैं, जो आप के रूप में समय-समय पर नहीं हो सकते हैं वापसी की उड़ान के लिए यह चाल अधिक महत्वपूर्ण है, खासकर यदि यह बहुत ही भरी छुट्टी गंतव्य है और बहुत से लोग इस सेवा का उपयोग करते हैं वास्तव में, यह आमतौर पर टैक्सी से कम महंगा है आपको दूसरों की देरी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी और हवाईअड्डे पर आने के बाद आप पागलों की तरह चलने का खतरा नहीं लेंगे।
    • चारों ओर मत कहो कि आप छुट्टी पर जाएंगे। निश्चित रूप से आप मित्रों और परिवार को बता सकते हैं (और इसकी अनुशंसा की जाती है), लेकिन ब्लॉग या ट्विटर पर पोस्ट न करें "कल हम मेक्सिको के लिए रुकें! हम दो हफ़्तों के लिए दूर रहेंगे ": वे अप्राप्य लोगों को जान सकते हैं, वापस लूटने वाले घर को खोजने के जोखिम को चलाना
    • के लिए गलियारे में चलने की कोशिश करो गहरी शिरा घनास्त्रता (डीवीटी) को रोकने. अक्सर अपने पैरों को ले जाएं, अन्यथा बाथरूम जाने की बहस के साथ उठो, खासकर अगर यह लंबी यात्रा है। एक छोटे से `खींचो (सावधान, जो सो रहे हैं या उड़ान परिचारक नहीं मारा!) व्यक्तिगत मॉनिटर्स के साथ कुछ हवाई जहाज पर, आप व्यायाम को खींचने पर वीडियो पा सकते हैं जो नीचे बैठे प्रदर्शन किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पत्रिका का जर्नल
    • आइपॉड / एमपी 3 प्लेयर
    • तकिया और यात्रा कंबल - कई एयरलाइंस उन्हें पेश करते हैं, इसलिए पहले सूचित करें। जितना कम आप अपने साथ लाएंगे उतना ही यह आसन के लिए बेहतर होगा
    • नमकीन- वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आप हमेशा भूखे रहते हैं या डेयरी उत्पादों, लस, अंडे या मांस से मुक्त भोजन का पालन करते हैं
    • यात्रा प्रारूप में बोर्ड गेम: चुंबकीय वाले, कार्ड और पासा सर्वोत्तम हैं
    • पत्रिकाएं - उन्हें घर से लाने के लिए हवाई अड्डे से किसी को खरीदना
    • एक अच्छी किताब - एक लंबा उपन्यास हमेशा काम में आता है, और फिर आप इसे सड़क पर पूरा कर सकते हैं या जब आप घर लौट सकते हैं (अंदर की पुस्तकों के साथ ईआरडर रखने के लिए बेहतर होगा)
    • डीवीडी प्लेयर - बेहद वैकल्पिक, आप शायद ही एक पूर्ण आवश्यकता है
    • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए चार्जर्स: उन्हें मत भूलना
    • पासपोर्ट और टिकट: अपरिहार्य
    • कलम और पेंसिल - यदि आपके पास बच्चे हैं, रंगीन लोगों का चयन करें, अन्यथा, वयस्कों और लेखकों के लिए एक नीले पेन और क्लासिक पेंसिल पर्याप्त हैं
    • प्रतिस्थापन अंडरवियर होने से वास्तव में एक अंतर हो सकता है उड़ान में घंटे और घंटे खर्च करने के बाद, आप निश्चित रूप से शॉवर में आने के लिए उत्सुक होंगे। गंदे कपड़ों के लिए एक हवाई लिफाफा रखें
    • बेबी वाइप, लंबी यात्रा के दौरान जल्दी और आसानी से शांत करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com