कैसे एक बिल्ली की देखभाल करने के लिए जिस पर पंजे बस लिया गया है बंद

डूंग्यूलेशन, जिसे डायनीसॉटीमी या डॉकॉवेइंग भी कहा जाता है, एक अभ्यास है जिसमें नाखून से जुड़े हड्डियों के सभी हिस्से या शल्य चिकित्सा को हटाने के साथ-साथ कण्डरा और बंधन के एक हिस्से भी शामिल हैं। इटली में यह एक निषिद्ध प्रक्रिया है, जब तक कि यह चिकित्सा-पशु चिकित्सा संबंधी रोगों से उचित नहीं है, जबकि अन्य देशों में, जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका, दुर्भाग्य से जानवरों को फर्नीचर को बर्बाद करने से रोकने के लिए उपयोग किया जाता है अगर आपकी बिल्ली हाल ही में इस सर्जरी से गुजर रही है, तो यह संभावना है कि बहुत दर्द हो रहा है, क्योंकि यह बहुत ही दर्दनाक है - आपरेशन समाप्त हो गया है, आपको ध्यान रखना होगा ताकि यह ठीक कर सके और अपनी सामान्य गतिविधियों पर वापस लौटा सके।

कदम

भाग 1

पसीस को आसानी से रखें
एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
उसे ड्रग्स दें यह संभावना है कि सर्जरी के पहले और बाद में उन्हें दर्द निवारक दिया जाता है - हालांकि, उसे घर ले जाने पर उसे अभी भी दवा की आवश्यकता होती है। निर्वहन के बाद इसे बेहतर महसूस करने के लिए, पशुचिकित्सक कम से कम कुछ हफ्तों के दर्द निवारकों के चक्र को निर्धारित करता है - वे त्वचा पर लागू हो सकते हैं, जैसे पैच, या मुंह (गोलियां या तरल पदार्थ) द्वारा लिया जाता है।
  • बिल्लियों में दर्द को छुपाने में बहुत ही माहिर हैं, इसलिए आपको ध्यान नहीं दिया जा सकता है कि आप पीड़ित हैं या नहीं- पशु चिकित्सक के निर्देशों का पालन करके आपको दवाएं देना जारी रखें।
  • दवा के प्रशासन के दौरान आपको इसे तौलिया में लपेटकर इसे अभी भी रखना होगा जैसे कि वह एक थे बरिटो, ताकि उन्हें आगे बढ़ने से रोकने और काटने के जोखिम को कम से कम किया जा सके।
  • एक को देना मुश्किल हो सकता है गोली. पालतू जानवरों के स्टोर में उपलब्ध एक विशिष्ट उपकरण, दवाओं को निगलने के लिए अपने मुंह में अपनी उंगलियों को लगाने से सुरक्षित समाधान हो सकता है
  • आप यहां तक ​​कि दवा को किसी में भी डाल सकते हैं "आसान गोली", जिसमें एक स्वादिष्ट पोआल है जिसमें टेबलेट डालें
  • उसे तरल रूप में एक दवा देने के लिए, जानवर को अभी भी रखें और अपने दांतों के सामने एक सिरिंज की टिप डालकर मुंह के तल पर डालने की कोशिश करें ताकि धीरे-धीरे दवा डालना, उसके मुंह को बंद करें और नाक पर उड़ा दें उसे निगलने के लिए प्रोत्साहित करना
  • यदि आपको इसे देने में कठिनाई हो रही है या आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें - वह आपको दर्द निवारक को सरल विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह दे सकता है।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    7-10 दिनों के लिए एक छोटी सी जगह में बिल्ली रखें। यदि आपके पास घर में अन्य पालतू जानवर हैं, तो आपको चारों पैर वाले दोस्तों को अपने पैर की उंगलियों को मारने या स्नान करने से रोकने के लिए, एक कमरे में कैट को रखा जाना चाहिए, जैसे कि बाथरूम। आराम के सामान्य तत्वों को डालकर इसे अपने नए अस्थायी घर को सुखद बनाएंः कटोरे, कूड़े, खिलौने और एक आरामदायक कुत्ते में भोजन और पानी।
  • अगर आप इसे सीमित क्षेत्र में नहीं रख सकते हैं, वाहक का उपयोग करने पर विचार करें - हालांकि, पिंजरे उसके लिए बहुत आरामदायक नहीं हो सकता है और वह प्रवेश नहीं करना चाह सकते हैं।
  • चाहे आप सर्जरी के बाद इसे रखने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि भोजन, पानी और कूड़े के बक्से एक साथ बंद हों।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे घर पर रखें यदि आपकी बिल्ली खुली हवा में रहने या कभी-कभी बाहर जाने के लिए प्रयोग की जाती है, तो अब से आपको इसे घर के भीतर रखना होगा - पंजे के बिना खुद का बचाव करने में सक्षम नहीं है। यद्यपि इसके लिए घर पर अपना समय व्यतीत करने के लिए कुछ समय लगेगा, फिर भी यह सुरक्षित होगा।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे कूदने से रोको Declawing एक दर्दनाक प्रक्रिया है, ऐसा नहीं लगता है कि बिल्ली कूदना और अधिक दर्द पैदा करना चाहता है, लेकिन अभी भी कोशिश कर सकते हैं- इसे देखने और देखने के लिए जब अपने पसंदीदा शेल्फ या अन्य फर्नीचर पर पड़े, तो इसे रोकने के लिए अगर आप कूदने की कोशिश
  • यदि आप उसे एक छोटे से कमरे में लॉक कर चुके हैं, तो इसे नियमित रूप से जांचें और यदि संभव हो तो उसे फर्श पर रखने का प्रयास करें।
  • दर्द को पैदा करने के अलावा, कूद घावों से रक्तस्राव पैदा कर सकता है - यदि आप एक पंजा रक्तस्राव देखते हैं, तो लगभग 10 या 15 मिनट के लिए पेपर तौलिये या अन्य रूमाल का उपयोग करने के लिए सौम्य दबाव लागू करें।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    पैरों को साफ करो का ध्यान रखना "घूमना" सर्जरी प्रक्रिया के बाद बिल्ली का, उन्हें साफ रखने और संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए जो किसी विदेशी शरीर द्वारा शुरू किया जा सकता है, जैसे घाव में लिटकर कूड़े का अनाज। यह शल्य चिकित्सा बहुत जानवरों को पैरों की संक्रमण के लिए उजागर करती है
  • जब तक पशु चिकित्सक आपको घर पहुंचने के लिए आवेदन करने के लिए एंटीबायोटिक मरहम पर सलाह नहीं देता, तब तक आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • पैरों को साफ रखने के लिए, गर्म, मुलायम कपड़े का उपयोग करके उन्हें ध्यान से पोंछने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • भाग 2

    लिटर को बदलें
    एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    एक आरामदायक सब्सट्रेट चुनें। डी इंजेक्ट होने के बाद, बिल्ली बहुत दर्दनाक और सामान्य रेत पर चलने के लिए असुविधाजनक है। वास्तव में, बिल्लियों की एक बहुत व्यापक विशेषता है जो डिपॉज़िंग से गुजर रही है, ठीक उसी प्रकार है जो कूड़े के बाहर पेशाब और शौच करते हैं, क्योंकि वे उपद्रव पर रौंदना नहीं चाहते हैं जो अब उनकी परेशानी पैदा करता है। एक agglomerating कूड़े का उपयोग करने पर विचार करें, जो नरम है और बिल्ली के घायल पंजे के लिए उपयुक्त एक बनावट है।
    • यह भी जांचें कि रेत धूल नहीं करता है, जो अन्यथा घावों के कारण जलन में प्रवेश कर सकती है और संभवतः संक्रमण भी हो सकता है।
    • सब्सट्रेट का परिवर्तन अंतिम नहीं होना चाहिए - आमतौर पर लगभग 10-14 दिनों में, इस प्रक्रिया से चंगा करने के लिए आवश्यक समय के लिए एक नया उपयोग करें।
    • अचानक एक नए बिस्तर पर स्विच करने के लिए, यहां तक ​​कि बिल्ली के लिए अधिक से अधिक आराम सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है, वास्तव में नए सब्सट्रेट के लिए एक अड़चन ट्रिगर कर सकते हैं - इसलिए आप शल्य चिकित्सा से पहले अनुकूलन प्रक्रिया शुरू करना चाहिए।



  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक और कैसेट खरीदें इसे उस क्षेत्र के पास रखें जहां बिल्ली का टिकी हुई है यदि आपको बहुत दर्द का सामना करना पड़ता है या असुविधाजनक चलना है, तो आप इसकी सराहना करते हैं कि आपको अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बहुत दूर भटकना नहीं पड़ता है - आप वर्तमान में उपयोग की तुलना में एक बड़ा मॉडल चुनते हैं।
  • जब बिल्लियों ने अपने नाखूनों को हटा दिया है, फिर से चलना शुरू होता है, तो वे अनिश्चित और थोड़ा अस्थिर होते हैं - इतना बड़ा कूड़ा बॉक्स उन्हें और अधिक आसानी से स्थानांतरित करने के लिए अधिक स्थान देता है।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    कूड़े को अक्सर साफ़ करें शल्य चिकित्सा से पहले, संभवतः दिन में एक बार गंदगी इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त था, लेकिन शल्यक्रिया के बाद आपको अवशेषों को अधिक बार हटा देना चाहिए - बिल्ली पंजे के नीचे नमी के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाती है।
  • गंदगी को हटाने के बाद, सब्सट्रेट को पुन: व्यवस्थित करें ताकि कंटेनर के नीचे से तीसरे या आधे हिस्से को छिपाया जा सके - बिल्ली अब सब्सट्रेट पर सीधे कदम नहीं करना चाहती है जो पंजे के बिना है।
  • भाग 3

    संभावित जटिलताओं की निगरानी करें
    एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पंजे को नियमित रूप से जांचें दिन में कई बार उन्हें देखने की आदत करें- ध्यान दें कि क्या वे खून या प्रफुल्लित होते हैं। यह सामान्य है कि शल्य चिकित्सा के बाद कुछ रक्त है, लेकिन यदि रक्तस्राव अत्यधिक है और नहीं रोकता है (उदाहरण के लिए घाव खुले हैं और दबाव लागू करने में भी रक्तस्राव बंद नहीं करना), तो आपको पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए।
    • यदि आप सर्जरी चीरों से बाहर आने वाले कुछ स्राव देख रहे हैं, तो संभवतः एक संक्रमण विकसित हो गया है - यह पीले तरल हो सकता है किसी भी मामले में, किसी भी exudate की उपस्थिति आप इलाज के लिए पशु चिकित्सक के लिए बिल्ली ले जाना चाहिए।
    • यदि कोई संक्रमण विकसित हुआ है, तो आपको एक फोड़ा पता होना चाहिए, जिसमें मूल रूप से संक्रमित पॉकेट होते हैं। इस मामले में, नहीं इसे खोलने की कोशिश करें - संभवतः बिल्ली को बहुत अधिक पीड़ित है और संक्रमण भी बदतर हो सकता है। सबसे बुद्धीपूर्ण चीज जानवर को पशु चिकित्सा सर्जरी के उपचार के लिए ले जाती है।
    • यदि घोषणा सही ढंग से नहीं की गई है, तो नाखून कभी-कभी फिर से हो सकता है - अगर आपको लगता है कि वे वापस आ रहे हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
    • एक बार बिल्ली सामान्य रूप से चलने लगती है, यह बीयरिंगों पर कॉलस विकसित कर सकती है, चूंकि पंजे से जुड़ा हड्डी अब चली गई है। "दबाव बिंदु" (वह क्षेत्र जहां बिल्ली चलने के दौरान अपने अधिकांश वजन का समर्थन करता है) अब बीयरिंग के पीछे है और दर्दनाक कॉर्न्स के विकास को प्रेरित कर सकता है।
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बिल्ली के समान मित्र के व्यवहार का निरीक्षण करें इस प्रकार की प्रक्रिया के बाद आपके लिए यह असामान्य नहीं है - उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि यह स्वयं को अलग करने या अधिक आक्रामक बनने लगती है यह आपको और अधिक बार काटने की भी कोशिश कर सकता है, क्योंकि आप खुद को बचाने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • वह खेलना पसंद नहीं कर सकता जैसे वह इस्तेमाल करता था, क्योंकि वह खिलौने को पकड़ने के लिए अपने पंजों का उपयोग नहीं कर सकता।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि ब्रांड अक्सर बार-बार नखों का उपयोग कर ऐसा करने में असमर्थता की भरपाई करने के लिए क्षेत्र को पीसता है यह रवैया महिलाओं की तुलना में गैर-अशिष्ट पुरुषों के बीच अधिक आम है।
  • यद्यपि ये व्यवहार परिवर्तन काफी सामान्य हैं, हो सकता है कि वे आपके बीच विकसित हुए रिश्ते पर चिंता और नकारात्मक प्रभाव पड़े - यदि आपका नया चरित्र एक समस्या बनना शुरू कर देता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें
  • एक नई अस्वीकृत बिल्ली चरण 11 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली को चलने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप बहुत दर्द का अनुभव करते हैं, तो यह संभव है कि यह आखिरी चीज है जिसे आप चाहते हैं - हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप ऑपरेशन के तुरंत बाद ऐसा कर लें, ताकि यह ठीक हो सके और आप इसकी चाल देख सकें। आपको प्रक्रिया के बाद दिन फिर से चलना शुरू करना चाहिए - यदि आप मना करते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपकी चाल चल रही है या नहीं। अवशिष्ट हड्डी के टुकड़े बताते हैं कि परदेणु को खराब प्रदर्शन किया जाता था और बिल्ली का नेतृत्व एक पुरानी लंगड़ा की चपेट में आ सकता है।
  • उंगली पैड के नीचे कल्याण की उपस्थिति अलग-अलग चलती है, क्योंकि अब यह बिल्ली के शरीर के भार को समर्थन देने के लिए अधिक दर्दनाक है "घूमना"।
  • अगर दर्द ठीक तरह से पशु चिकित्सा अस्पताल में नहीं चला है, तो बिल्ली एक घबराहट अतिसंवेदनशीलता विकसित कर सकती है जिसके कारण दर्द पर इसके वजन का समर्थन करने पर अत्यधिक दर्द होता है। आप यह भी नोट कर सकते हैं कि जब भी आप नीचे बैठते हैं, तब सामने पैरों को उठाता है - पता है कि यह अतिसंवेदनशीलता अपरिवर्तनीय हो सकती है
  • यदि आप ध्यान दें कि आप वापस चलने के लिए नहीं जाते हैं या यदि आप इसे सामान्य रूप से नहीं कर पा रहे हैं - यदि आप चाल की समस्याओं का इलाज नहीं करते हैं, तो आपको गठिया के अधिक गंभीर विकारों से पीड़ित हो सकता है, जैसे कि गठिया।
  • टिप्स

    • बिल्ली असहज हो सकती है और डिक्लेइंग के बाद बहुत दर्द महसूस कर सकता है- मैं उसे अधिकतम आराम देने में बहुत सात्विक था
    • एक वर्ष से भी कम उम्र के बिल्लियों वयस्कों की तुलना में बेहतर पंजे हटाने को सहन करते हैं।
    • पशु चिकित्सक घावों को पाला होने से रोकने के लिए आपको एलिजाबेथन कॉलर का इस्तेमाल करने की सलाह दे सकता है।
    • एक खरोंच पोस्ट करने के लिए मुद्रा। हालांकि वह सतहों को खरोंचने के लिए अब अपने नाखूनों का उपयोग नहीं कर सकता है, वह हमेशा अपनी उंगलियों का उपयोग वस्तुओं को समझने के लिए कर सकता है और उन पर पकड़ कर सकता है - इस तरह वह शारीरिक गतिविधि और खींच सकते हैं भांग के बजाय कालीन के साथ कवर एक पैटर्न चुनें

    चेतावनी

    • चिकित्सक को तत्काल ले लें यदि आपको डर है कि यह पूरी तरह से प्रक्रिया से ठीक नहीं हो सकता है - इलाज में देरी से लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं को ट्रिगर किया जा सकता है।
    • इस बिल्ली में डूंग होने के बाद कूड़े का उपयोग करने का फैसला नहीं किया जा सकता - इस मामले में, अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें या व्यवहारवादी इसे फिर से उपयोग करने के लिए उसे मनाने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए
    • बिल्लियां जो घूंटती हुई हैं, वे काटने की प्रवृत्ति हैं।
    • जब प्रक्रिया सही ढंग से नहीं की जाती है, तो जटिलताएं उत्पन्न हो सकती हैं, जो कि पुराने दर्द का कारण बनती हैं और बिल्ली की गतिशीलता को कम करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com