कैसे अकेला लग रहा है बंद करो

यद्यपि दुनिया में संपर्क बनाने और उन्हें मजबूत करने की संभावना लगातार बढ़ रही है, लेकिन वास्तविकता में यह हमेशा बाहर छोड़ने में आसान होता है। क्या आप अक्सर ऐसा महसूस करते हैं? पता है कि आप केवल एक नहीं हैं, यह निश्चित है! आप शायद अकेलापन की भावना से निपटने के लिए आश्चर्यचकित होंगे। सबसे पहले आपको अपने आप को और अधिक बारीकी से समझने में सक्षम होना चाहिए और फिर आप इसे दूर करने के लिए कुछ परिवर्तन करना शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अधिनियम
स्टॉप फेलिंग लोनली स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने आप को व्यस्त रखें समय पार करने के लिए कई गतिविधियों के लिए समर्पित यदि आपका दिन आपको सक्रिय और विचलित रखने के लिए प्रतिबद्धताओं से भरा हुआ है, तो आपके पास इस तथ्य पर ध्यान देने का समय भी नहीं होगा कि आप अकेले हैं। स्वयंसेवा पर विचार करें, अंशकालिक नौकरी खोजें, एक पुस्तक क्लब में शामिल हों, जिम के लिए साइन अप करें DIY नौकरियों में लगे बस इस विचार को हटा दें कि आप अकेले हैं
  • आप किस शौक को समर्पित करना चाहते हैं? क्या आप स्वाभाविक रूप से संपन्न हैं? आप हमेशा क्या करना चाहते थे, जिसके लिए आपने कभी समय नहीं पाया? अवसर ले लो और इसे करो।
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आस-पास की वास्तविकता को बदलें पूरे दिन पूरे घर में खर्च करना आसान है और इसे अकेले या अपने पसंदीदा सिटकॉम की कंपनी में बर्बाद करें हालांकि, यदि आप हमेशा एक ही स्थान पर खड़े हो जाते हैं, अकेलेपन केवल खराब हो जाएगा। तो, एक बार पर जाएं और काम करें। पार्क में जाओ और एक बेंच पर बैठो, जो लोग पास होकर देखते हैं। अपने मन को नकारात्मक भावनाओं से विचलित करने के लिए कुछ उत्तेजना दें
  • प्रकृति में डूबते समय का खर्च मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। बाहर निकलना वास्तव में तनाव को कम कर सकता है और एक की शारीरिक स्थिति को सुधारने में भी मदद करता है। तो, एक कंबल अपने साथ लाओ और एक लॉन पर पड़ी एक किताब पढ़ो। यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं, तो आप अपने मनोदशा को बढ़ाने में सक्षम होंगे।
  • स्टॉप फेलिंग लोनली स्टेप 3 नामक छवि
    3
    क्या आप अच्छी तरह से किया जा रहा है? जुनून अकेलापन की भावना को कम कर सकते हैं इस बारे में सोचें कि क्या आपको अच्छा लगता है। ध्यान? यूरोपीय लेखकों द्वारा उपन्यास पढ़ें? गायन? जो भी हो, संकोच न करें! अपने हितों पर अपने कुछ अनमोल समय खर्च करें वैकल्पिक रूप से, एक सहपाठी, जिम या पड़ोसी के परिचित पूछिए अगर वह आपसे जुड़ना चाहें तो आप एक नई दोस्ती रखेंगे
  • अकेलेपन के दर्द को दूर करने के लिए पदार्थों के उपयोग से बचें स्वस्थ गतिविधियां ढूंढें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं - न सिर्फ अस्थायी डिवाइस जो आपके घाव को छिपाने के लिए केवल उपयोगी हैं
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    चेतावनी के संकेतों पर ध्यान दें कभी-कभी, आप इतनी हताश महसूस कर सकते हैं कि अकेलेपन की भावना को दूर करने के लिए आप किसी भी तरह की संभावना को स्वीकार कर लेंगे जिससे आपको कुछ कम महसूस हो। सावधान रहें कि बुरे प्रभावों या गलत लोगों द्वारा प्रभावित न होने के कारण केवल आप का उपयोग करना ही चाहते हैं कभी-कभी, अकेलेपन से आने वाली भेद्यता आपको हेरफेर या अनैतिक व्यक्तियों की आंखों में लक्ष्य बना सकती है। ऐसे संकेतों में से, जो पारस्परिकता के आधार पर एक स्वस्थ रिश्ते बनाने में दिलचस्पी नहीं रखते लोगों की उपस्थिति हैं:
  • यह धारणा है कि यह है "सच्चा होना भी अच्छा है"। वह हमेशा आपको कॉल करता है, हर चीज का आयोजन करता है और सही लगता है। अक्सर, यह उन लोगों का विशिष्ट संकेत है जो आपके कार्यों पर नियंत्रण रखना चाहते हैं।
  • वह वापस नहीं आता उसे काम करने के लिए ले जाओ, आप सप्ताहांत और इतने पर उसे एक एहसान करते हैं, लेकिन कई कारणों से वह एहसान वापस नहीं कर सकते। इस तरह के लोग निजी लाभ हासिल करने के लिए दूसरों की भेद्यता का लाभ उठाते हैं।
  • जब आप कहीं और समय बिताने की कोशिश करते हैं तो मचला बनें शायद आप किसी और के साथ बातचीत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं कि आपका नियंत्रण पहले आपको परेशान नहीं करता है। हालांकि, वह आपको यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आप किसके साथ हैं या आपको चिंता है कि आपके पास दूसरे दोस्त हैं यह एक चेतावनी का संकेत है
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    अपने प्रियजनों पर फोकस करें यदि स्वतंत्रता से प्यार करने वाले लोगों के लिए एक तरफ यह मुश्किल हो सकता है, तो दूसरी तरफ कुछ परिस्थितियों में आपको दूसरों पर निर्भर होने के लिए मजबूर किया जाता है। यदि आप अकेला महसूस करते हैं, तो किसी रिश्तेदार या विश्वसनीय दोस्त के संपर्क में रहें, भले ही आप एक हज़ार से अधिक मील दूर हों या अधिक। एक साधारण फोन कॉल मूड उठा सकता है
  • यदि आपको एक कठिन समय हो रहा है, तो शायद आपके प्रियजनों को यह भी पता नहीं है। हालांकि, अगर आप आराम से नहीं महसूस करते हैं, तो आपको उन पर विश्वास नहीं करना चाहिए। इसे साझा करना आपको बताने में आसान लगता है। यह बहुत संभावना है कि वे आपके विश्वासियों को इकट्ठा करने के लिए सम्मानित महसूस करेंगे।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    आप जैसे लोगों को ढूंढें शुरू करने के लिए सबसे आसान स्थान इंटरनेट है मिलो अप जैसे अन्य लोगों को पता करने के लिए कई संसाधन हैं ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में रहने की कोशिश करें जो आपके शौक और रुचियों को साझा करते हैं। अपनी पसंदीदा पुस्तकों और फिल्मों के बारे में सोचो, जहां आप हैं या जहां आप वर्तमान में रहते हैं ऐसे समूहों होते हैं जो हर तरह की जरूरतों को पूरा करते हैं
  • आपको सिर्फ सामाजिक अवसरों के बारे में सोचना होगा। समूह फिटनेस पाठ्यक्रम पर एक ऑनलाइन खोज करें। हास्य पुस्तक प्रशंसकों के एक समूह को खोजें जिस कॉरपोरेट प्रतिस्पर्धा में आप विचार कर रहे हैं उसमें हिस्सा लें कुछ में शामिल हो जाओ नए अवसरों में खुद को लॉन्च करें जब कोई वार्तालाप होता है तो पहल करें यह एकमात्र तरीका है जिस पर पैटर्न अकेलेपन फ़ीड को कमजोर करता है
  • यह रवैया आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकाल सकता है, लेकिन आपको इसका फायदा उठाने के लिए एक चुनौती के रूप में विचार करना होगा। और अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आप हमेशा इसे ऊपर दे सकते हैं सबसे अधिक संभावना यह आपको किसी भी नुकसान का कारण नहीं होगा, वास्तव में आप कुछ और सीख सकते हैं।
  • स्टॉप फेलिंग लोनली स्टेप 7 नामक छवि
    7
    एक पालतू जानवर को अपनाना। मनुष्य को रिश्तों को इतनी अधिक स्थापित करने की आवश्यकता है कि वह 30,000 से अधिक वर्षों तक पालतू जानवरों की स्थापना कर रहे हैं। अगर फिल्म में टॉम हैंक्स "दूर कास्ट करें" आप साल के लिए विल्सन के साथ रह सकते हैं, आप कुत्ते या बिल्ली का ख्याल रखकर भी लाभ उठा सकते हैं पालतू जानवर दुर्जेय साथी हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि वे पूरी तरह से लोगों की उपस्थिति को प्रतिस्थापित नहीं करते हैं दूसरों के साथ रिश्तों को बनाए रखने की कोशिश करें ताकि आपके पास मुश्किल समय में बात करने और भरोसा करने के लिए कोई हो।
  • कुत्ते को अपनाने के लिए हजारों यूरो का भुगतान न करें। एक पशु आश्रय या आश्रय पर जाएं और एक प्यारे दोस्त को चुनें जो घर की जरूरत है।
  • कुछ शोध से पता चलता है कि, कंपनी के अतिरिक्त, पालतू जानवर मनोवैज्ञानिक कल्याण में सुधार कर सकते हैं और उन्हें लंबे समय तक रहने में मदद कर सकते हैं।
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 8 नामक छवि
    8
    दूसरों के बारे में सोचो सामाजिक शोध से पता चलता है कि अकेलेपन और अकेलेपन पर ध्यान केंद्रित करने के बीच एक कड़ी है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन साथ ही इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपका एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए। यदि आप दूसरों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, अकेलेपन की भावना कम हो जाती है कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि स्वयंसेवा, उदाहरण के लिए, लोगों को निकट सामाजिक रिश्ते बनाने और भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करने में मदद करता है। इस तरह वे अकेलेपन से लड़ने का प्रबंधन करते हैं
  • ऐसा करने का सबसे आसान तरीका लोगों को मदद करने के लिए एक समूह ढूंढना है आप एक कैंटीन या बेघर आश्रयों में अस्पताल में स्वयंसेवा कर सकते हैं। एक सहायता समूह का हिस्सा बनें, दान में शामिल हों, उन लोगों को हाथ दो, जिनके लिए बड़े भाई की आवश्यकता होती है। दुनिया में हर कोई समस्याएं हैं और आप उन्हें उन पर काबू पाने में सहायता कर सकते हैं।
  • आप अन्य लोगों की मदद करने का एक तरीका भी ढूंढ सकते हैं जो अकेला महसूस करते हैं। बीमार और बुजुर्ग अक्सर सामाजिक संबंधों से काट रहे हैं। अगर स्वयंसेवक संघ के माध्यम से आप एक नर्सिंग होम या अस्पताल के मरीजों में रहने वाले बुजुर्ग लोगों से मिलते हैं, तो आपके पास अकेलापन की किसी और की भावना को कम करने का मौका भी होगा।
  • भाग 2

    मानसिकता बदलें
    स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 9 नामक छवि
    1
    अपने आप को व्यक्त करें जो आप महसूस करते हैं एक डायरी को ध्यान में रखते हुए, आप यह समझना शुरू कर सकते हैं कि अकेलेपन की भावना कहां से आता है। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि अगर आपके बहुत सारे दोस्त हैं, तो आप भ्रमित महसूस कर सकते हैं अपनी डायरी में इस भावना की रिपोर्ट करें यह कब होता है? यह कैसे दिखाई देता है? जब आप इस तरह महसूस करते हैं तो आपके साथ क्या होता है?
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने माता-पिता के साथ रहने के बाद बस एक नए शहर में चले गए हैं काम पर आपने नई रोचक दोस्ती की है, लेकिन जब आप शाम को एक खाली घर में रिटायर करते हैं, तब भी आप अकेले महसूस करते हैं। इसका मतलब यह है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसके साथ आप एक स्थिर और मजबूत भावनात्मक बंधन स्थापित कर सकते हैं।
    • अपनी अकेलेपन का कारण खोजना इससे निपटने के लिए कुछ उपाय करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है इस उदाहरण में, जागरूक होना कि आप अपने नए दोस्तों को पसंद करते हैं, लेकिन यह कि आपके बंधन की कमी है, जब आपके परिवार के सदस्यों ने उन लोगों के साथ रहना था, तो आप समझेंगे कि आपको क्या लगता है कि वह स्वाभाविक है।



  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 10 नामक छवि
    2
    अपने नकारात्मक विचारों का पुनर्गठन करें दिन के दौरान अपने दिमाग को छूने वाले विभिन्न विचारों पर ध्यान दें। एक पर फोकस जो आपके या किसी और से संबंधित है यदि यह ऋणात्मक है, तो इसे सुधारने का प्रयास करें, इसे एक सकारात्मक व्याख्या देने का प्रयास करें: "कोई मुझे काम पर नहीं समझता" यह बन सकता है "मैंने अभी तक अपने सहयोगियों के साथ कोई महत्वपूर्ण संबंध नहीं बनाया है"
  • किसी के आंतरिक संवाद को सुधारना एक बहुत ही मुश्किल काम हो सकता है। अक्सर, हमें यह भी पता ही नहीं है कि हम एक दिन की जगह में कितने नकारात्मक चीजें सोचते हैं। इसलिए, केवल नकारात्मक विचारों की पहचान करने की कोशिश में दस मिनट खर्च करें फिर उन्हें कुछ अधिक रचनात्मक बनाने की कोशिश करें जब तक आप अपने भीतर की वार्ता का प्रबंधन न करें और इसके नियंत्रण में रखें तब तक आप क्या कर सकते हैं एक बार जब आप इस अभ्यास को प्रभावी ढंग से पूरा कर लेंगे तो आपका संपूर्ण दृष्टिकोण बदल सकता है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 11
    3
    सोचो कि सब कुछ सफेद या काला है बंद करो यह एक संज्ञानात्मक विरूपण है जिसे संबोधित किया जाना चाहिए। एक चरम तरीके से सोचकर, जैसे "अब मैं अकेला हूं और मैं हमेशा के लिए रहूंगा" या "मुझे मेरे बारे में चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है", आप कुछ नहीं करेंगे लेकिन अपनी प्रगति में बाधा डालेंगे, और अधिक दुख की बात करें।
  • ऐसे विचारों का सामना करें, जब वे आपके दिमाग को छूते हैं। उदाहरण के लिए, आपको वह समय याद होगा जब आपको अकेला महसूस नहीं किया गया था: आप किसी के साथ एक मिनट के लिए भी कनेक्शन बनाते हैं, और आपको महसूस हुआ कि पहचानो और स्वीकार करें कि जो चरम तरीकों से सोचने से आने वाले वक्तव्य आपके समृद्ध भावनात्मक जीवन की वास्तविकता को प्रतिबिंबित करने के लिए पर्याप्त रूप से व्यक्त नहीं हैं।
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 12 नामक छवि
    4
    सकारात्मक सोचें नकारात्मक विचार वास्तविकता में बदल सकते हैं, क्योंकि वे भविष्यवाणियों की तरह हैं जो सच हो जाते हैं। अगर आपको लगता है कि नकारात्मक, दुनिया की आपकी धारणा नकारात्मक भी होगी यदि आप एक पार्टी में जा रहे हैं कि आपको किसी को पसंद नहीं है और आप मजा नहीं लेंगे, तो आप पूरे शाम को अलग-थलग कर लेंगे, दोस्तों के बिना और खुश होने के बिना। इसके विपरीत, यदि सकारात्मक सोचो, सुंदर चीजें हो सकती हैं
  • विपरीत भी सच है। यदि आप चीजों को सही होने की उम्मीद करते हैं, तो अक्सर घटनाओं के दौरान आप पर मुस्कुरा सकते हैं एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ एक निश्चित स्थिति से निपटने के द्वारा इस सिद्धांत की जाँच करें यहां तक ​​कि अगर परिणाम सभी बिंदुओं से असाधारण नहीं होगा, सकारात्मक दृष्टिकोण से शुरू होने पर आप इतने बुरे नहीं हो सकते।
  • अभ्यास में रचनात्मक रुख लगाने का एक शानदार तरीका अपने आप को सकारात्मक लोगों से चारों ओर से घेरे रखना है। आप देखेंगे कि वे जीवन और दूसरों को कैसे देखते हैं, और उनकी सकारात्मकता संक्रमित हो सकती है।
  • सकारात्मक सोचने के लिए एक और युक्ति अपने आप से कुछ नहीं कहना है कि आप किसी मित्र से नहीं कहेंगे। उदाहरण के लिए, आप कभी भी मित्र को परिभाषित नहीं करेंगे "असफलता"। इसलिए, यदि आप खुद को सोचते हैं: "मैं एक विफलता हूँ", अपने बारे में कुछ अच्छा कहकर इस गंभीर राय को ठीक करें, जैसे "कभी-कभी मैं गलतियाँ करता हूं, लेकिन मैं भी स्मार्ट, अजीब, विचारशील और सहजतापूर्ण हूं"।
  • स्टॉप फेलिंग लोनली स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक पेशेवर से परामर्श करें कभी-कभी अकेलापन एक बड़ी समस्या का लक्षण है। अगर आपको लगता है कि आप पूरी दुनिया नहीं चाहते हैं और आप अपने काले और सफेद विचारों के बीच किसी भी धूसर भूभाग को नहीं देख सकते हैं, तो आप एक चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से सलाह लेने से फायदा हो सकते हैं।
  • कभी-कभी अकेलापन की लगातार भावना से अवसाद का संकेत मिलता है अपने मानसिक मन के उचित आकलन के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करके, आप अवसादग्रस्त लक्षणों को पहचानने में सक्षम हो पाएंगे और इस विकार को पर्याप्त रूप से इलाज कर सकते हैं।
  • बस अपनी स्थिति के बारे में किसी से बात करने से आपको मदद मिल सकती है और आपको एक अलग दृष्टिकोण मिल सकता है जो सामान्य है और जो नहीं है, आप विभिन्न सामाजिक संदर्भों में और अधिक सराहनीय महसूस करने के लिए क्या कर सकते हैं और आप अपनी स्थिति कैसे सुधार सकते हैं केवल अपनी आदतों को बदलकर मन का
  • भाग 3

    अपने आप को समझना
    स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 14 नामक छवि
    1
    उस प्रकार की पहचान करें जिसमें एकांत की भावना का संबंध है। अकेलापन विभिन्न रूपों को ले सकता है और प्रत्येक व्यक्ति में अलग-अलग प्रकट होता है कुछ लोगों के लिए यह एक ऐसा महसूस होता है जो आता है और एकांतर से चला जाता है, दूसरों के लिए यह एक निरंतर अवस्था है, जो अपनी वास्तविकता का वर्णन करता है। सामाजिक या भावनात्मक अकेलेपन की भावना महसूस की जा सकती है।
    • सामाजिक एकांत. इस प्रकार अकेलापन में उद्देश्य, बोरियत और सामाजिक बहिष्कार की कमी जैसी संवेदनाएं शामिल हैं। ऐसा तब हो सकता है जब आपके पास संपर्कों का एक मजबूत नेटवर्क नहीं है (या यदि आप किसी दूसरे से अलग होने के लिए मजबूर हो गए हैं क्योंकि आप किसी दूसरे स्थान पर गए हैं)।
    • भावनात्मक अकेलापन. इस प्रकार का एकांत उदासीनता, अवसाद, असुरक्षा और परित्याग जैसी भावनाओं का कारण बनता है। ऐसा हो सकता है कि आपके पास लोगों के साथ मजबूत भावनात्मक बंधन नहीं हैं, जिनकी आप चाहते हैं।
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 15 नामक छवि
    2
    एहसास है कि अकेलापन एक है अनुभूति. अकेलापन से निपटने के लिए यह जानना आवश्यक है कि, हालांकि यह दर्दनाक हो सकता है, यह है बस एक भावना. यह एक ठोस तथ्य नहीं है और इसलिए स्थायी नहीं है बनाये गये एक वाक्य का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप इस पर बहस कर सकते हैं "यह भी पारित होगा"। आपके साथ एक सामाजिक अस्तित्व के रूप में इसका कोई लेना देना नहीं है, न कि आपके दिमाग से भी, जो इन अप्रिय लेकिन अस्थायी विचारों को पैदा करते हैं। आप आसानी से उन पर काबू पा सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • आखिरकार, आप यह तय करते हैं कि आपकी स्थिति के साथ क्या करना है। इस मुद्दे को समझने और अपने आप में सुधार करने के अवसर के रूप में पता करें। अपनी अकेलेपन के विकास का विश्लेषण करते हुए, आप यह समझ पाएंगे कि आपके दर्द का कारण आपके साधन कुशलता को खिला सकता है और आपको एक ऐसा व्यक्ति बन सकता है जो अन्यथा आप कभी भी बनने में कामयाब नहीं रहे।
  • स्टॉप फेलिंग लोनली स्टेप 16
    3
    अपने व्यक्तित्व पर विचार करें एक बहिर्मुखी व्यक्ति की आँखों में एकांत और एक अंतर्मुखी बहुत अलग विशेषताओं पर ले जाता है। अकेले महसूस करना और अकेले होना समान बात नहीं है आप के लिए अकेलापन के विपरीत क्या है, इसके बारे में सोचें और याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए यह हमेशा अलग होगा।
  • अंतर्मुखी लोगों को एक या दो लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित करने की अधिक संभावना है। वे हर दिन अपने दोस्तों को देखने की आवश्यकता महसूस नहीं करते हैं इसके बजाय, वे अकेले अपने सबसे अधिक समय बिताने का प्रबंधन करते हैं और केवल कभी-कभी बाहरी उत्तेजनाओं की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि उनकी सामाजिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा नहीं किया गया है, तो भी अंतर्मुखीएं अकेला महसूस कर सकती हैं
  • बहिष्कृत लोगों को यह समझने के लिए लोगों द्वारा घिरा होना चाहिए कि उनके सामाजिक मापदंडों का व्यापक रूप से सम्मान किया जाता है। वे नीचे महसूस कर सकते हैं जब वे उन विषयों से बात नहीं करते हैं जो सही उत्तेजनाओं की पेशकश करते हैं अगर उनकी बातचीत सामाजिक और भावनात्मक रूप से संतोषजनक नहीं होती है, फिर भी, वे लोगों के बीच भी अकेलापन महसूस कर रहे हैं।
  • आप किस श्रेणी से संबंधित हैं? समझे कि आपके व्यक्तित्व, जो आपके अकेलेपन की भावना को प्रभावित करते हैं, आपको कितनी हद तक इस भावना को हावी करने का फैसला करना है जब आपको मार्गदर्शन करना है।
  • स्टॉप फीलिंग लोनली स्टेप 17 नामक छवि
    4
    एहसास है कि आप अकेले नहीं हैं जो अकेला महसूस करता है संयुक्त राज्य अमेरिका में किए गए एक हालिया सर्वेक्षण में पता चला है कि चार व्यक्तियों में से एक ने घोषणा की थी कि उनके पास व्यक्तिगत मामलों के बारे में कोई बात नहीं है। जब परिवार के सदस्यों को विश्वासियों के समूह से हटा दिया जाता है, तो यह संख्या उत्तरदाताओं के आधे से बढ़कर बढ़ जाती है इसका मतलब यह है कि यदि आप इतनी अकेली महसूस करते हैं कि आपके पास कोई भी नहीं है, तो 25 से 50% अमेरिकियों के बीच की संख्या एक ही तरह से लगता है।
  • विशेषज्ञ आज एक सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या के रूप में अकेलापन पेश करते हैं। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अलग-थलग महसूस करते हैं, प्रभावी रिमोटेशन के लिए या किसी व्यक्तिपरक तरीके से, दूसरों के सामने होने वाले जोखिम का जोखिम।
  • टिप्स

    • पता है कि दुनिया बहुत बड़ी है और यह कि जो भी आपकी हित हो सकती है, शायद कोई अन्य आपके जैसा ही हो। यह सब ढूंढने के बारे में है
    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि अकेलापन एक ऐसी भावना है जिसे आप बदल सकते हैं। यदि आप नकारात्मक विचारों को कुछ सकारात्मक में बदलते हैं, तो आप अपने दम पर खुश रहना सीख सकते हैं या नए दोस्त बनाने के लिए जोखिम ले सकते हैं।
    • सामाजिक नेटवर्क पर अधिक सक्रिय बनें जो लोग इन प्लेटफार्मों पर संपर्क की संख्या में वृद्धि करते हैं वे कम अकेले महसूस करते हैं।
    • अगर आप अकेले रहना जारी रखेंगे, तो सब कुछ अपरिवर्तित रहेगा। आपको कम से कम प्रयास करना होगा कदम उठाएं! घर से निकल जाओ और नए लोगों से मिलें

    चेतावनी

    • नकारात्मक स्थितियों से बचें अधिक मात्रा में पीना, ड्रग्स लेना या टेलीविज़न के सामने अपना जीवन व्यतीत करना एक बुरा विचार है। यदि आप बुरे मूड में हैं या आप विशेष रूप से अकेला महसूस करते हैं, तो यह अधिक गलत होता है एक मनोचिकित्सक से परामर्श करें, अगर इस लेख में प्रस्तुत सुझावों को अपनाने के बाद अकेलेपन की भावना गायब न हो जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com