मानसिक रोग से पीड़ित एक संभावित साथी को कैसे पता चलता है

ज्ञान, समझ और उपचार में काफी प्रगति के बावजूद, मानसिक विकार अभी भी एक कलंक को बरकरार रखे हुए हैं जो कि अधिकांश शारीरिक बीमारियां नहीं हैं। इसलिए, जो लोग रोमांटिक रिश्ते स्थापित करते हैं, उन्हें समझना चाहिए कि वे अधिक गंभीर व्यक्तिगत जानकारी प्रकट करने के लिए कब शुरू कर सकते हैं, अन्यथा वे बात करने के जोखिम को चलाते हैं "बहुत जल्द ही बहुत जल्द" या "थोड़ा बाद में"। यदि आप मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं और आपने एक प्रेम प्रसंग शुरू किया है, तो कुछ बिंदु पर आपको दूसरे व्यक्ति को सूचित करना होगा। यह संभवतः एक संभावित भागीदार को ऐसी स्थिति प्रकट करना आसान नहीं है, लेकिन यह अपने स्वयं के कल्याण और रिश्ते के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

मानसिक विकार के बारे में बात करने के लिए पल की योजना बनाएं
मस्तिष्क की तैयारी के लिए शीर्षक सर्जरी के चरण 4
1
इस बात पर विचार करें कि आप अपनी मानसिक बीमारी का अनुभव कैसे करते हैं। यदि आपने पूरी तरह से अपनी वास्तविकता को स्वीकार नहीं किया है, तो उस व्यक्ति के साथ ईमानदारी से अपने मनोवैज्ञानिक के बारे में ईमानदारी से बोलना अधिक मुश्किल होगा, जिसकी आप रुचि रखते हैं। कोई भी संदेह या शर्म की आप कोशिश कर सकते हैं या आप अपनी बीमारी को खिलाते हुए पूर्वाग्रहों को बढ़ा और ढूँढ सकते हैं "पुष्टीकरण" आपके वार्ताकार के जवाब में, अगर उसका दृष्टिकोण आपके जैसा था
  • किसी के साथ खोलने से पहले, आपको स्वयं के साथ ईमानदार होना चाहिए एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की सहायता से और आपसे प्यार करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए अपनी बीमारी को समझने और स्वीकार करने की कोशिश करें। एक ही समय में, कभी संदेह नहीं है कि आपको एक संतुलित और पूरा करने वाला रिश्ता जीने का पूरा अधिकार है
  • विशेषकर यदि हाल ही में इस विकार का निदान किया गया है, तो आपको उन लोगों में शामिल होने के लिए एक व्यक्ति को कम कठिनाई होगी जो अपनी समस्याओं से गुजर चुके हैं इन स्थितियों के लिए समर्पित ऑनलाइन डेटिंग साइटें हैं हालांकि, यह सबसे अच्छा तरीका नहीं कहा गया है, इसलिए पहले अपने मनोवैज्ञानिक से परामर्श करें।
  • लाइव लाइफ विद नो रेग्रिट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    इसके बारे में बात करने के लिए सही समय निर्धारित करें हालांकि इस विषय पर आप बहुत सटीक सलाह प्राप्त कर सकते हैं - कैसे "पहली तारीख को यह बहुत जल्दी है" या "चौथी नियुक्ति के बाद बहुत अधिक समय खर्च न करें" - मुद्दा यह है कि कोई अवसर नहीं है "सही" या "ग़लत" इस विश्वास को बनाने के लिए आप और जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनसे सलाह ले सकते हैं, लेकिन आप केवल तब ही तय कर सकते हैं जब रिश्ते चरण में हैं "सही" इस भाषण को संबोधित करने के लिए
  • सामान्य तौर पर, आपको पहली तारीख के तुरंत बाद अपने मानसिक विकार के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। रुको जब तक आप एक बंधन या एक अंतरंगता का निर्माण नहीं किया है जो लंबे समय तक इंतजार करने में गलत लगेगा, तब तय करें कि कब कार्य करें
  • सार्वजनिक स्पीकिंग द्वारा विकसित आत्मविश्वास और प्रभाव लोगों को शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाओ आदर्श होगा कि बातचीत एक प्राकृतिक और शांतिपूर्ण में बहती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना भाषण तैयार करना चाहिए और समय पर सही संचार दृष्टिकोण चुनना चाहिए। जब समय लगता है कि आप मानसिक विकार से पीड़ित हैं, तो आप घबराएंगे और घबराएंगे, इसलिए अपने आप को ठीक से तैयार करके आप हथकंडा, भावनात्मक बाधाओं को दूर कर सकते हैं और संभवतया सबसे शांत तरीके से चर्चा कर सकेंगे।
  • अपने भाषण को चिकित्सक या मनोचिकित्सक के साथ तैयार करने की संभावना पर विचार करें, क्योंकि वह आपको विषय से निपटने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव दे सकता है। हालांकि, एक विश्वसनीय दोस्त या किसी को आप प्यार के साथ अभ्यास करके, आप और अधिक आरामदायक लग सकता है दोनों के साथ एक परीक्षा लें।
  • छवि अपने पति के साथ डील शीर्षक`s Jealousy of Your Friendships Step 5
    4
    उपयुक्त संदर्भ चुनें इस बातचीत को चुप, आराम से और चुभने वाली आँखों से दूर रखने के लिए सबसे अच्छा है, न कि लोगों के साथ भीड़ के एक कोने में या पागल कार की सवारी के दौरान। हालांकि, यह व्यवसाय की बैठक या रोमांटिक नियुक्ति की तरह नहीं दिखना चाहिए - उदाहरण के लिए, आपको खुद को जुनून में जाने नहीं देना चाहिए सोफे पर एक शांत शाम सही अवसर हो सकता है।
  • साथ ही, विषय को संबोधित करें जब आप प्रभावी रूप से अपने मनोविज्ञान का प्रबंध कर रहे हों या यदि आवश्यक हो तो उसे स्थगित कर दें।
  • छवि शीर्षक से सहायता एक गुस्सा आत्मकथा व्यक्ति चरण 9
    5
    जानकारी और जवाब तैयार करें जब आप अपनी मानसिक बीमारी के बारे में बात करते हैं, तो आपको एक संवाद स्थापित करना चाहिए, एक सम्मेलन नहीं पकड़ना चाहिए उस ने कहा, आपको सूचना सामग्री (किताबें, वेबसाइट आदि) प्रदान करनी चाहिए जो आपकी स्वास्थ्य स्थितियों को स्पष्ट करने में आपकी मदद करेगी। सही समय पर, बिना किसी दूसरे व्यक्ति के ध्यान में ले जाया जा रहा है।
  • सबसे प्रशंसनीय सवालों के उत्तर भी तैयार करें जैसे ही आप अपनी हालत के साथ का निदान किया गया था के रूप में आप के बारे में सोचने के बारे में सोचो
  • भाग 2

    उस व्यक्ति को मानसिक विकार का खुलासा करना जो आपके हित में है
    स्टॉप टुइंग आपका प्रेमी चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
    1
    सबसे बुरे के बारे में मत सोचो यदि आप यह मानकर भाषण का सामना करते हैं कि जल्द ही एक समान विश्वास के बाद दूसरे व्यक्ति आपके साथ सौदा करने से इनकार कर देगा, तो आप इसे शुरू करने से पहले एक शांत और सकारात्मक तरीके से बात करने का कोई मौका बर्बाद कर देंगे। आखिरकार, यदि आप इस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप अभी भी उसके साथ संबंध बनाना चाहते हैं।
    • कुछ अध्ययनों के अनुसार, बाधाएं आपके पक्ष में हैं कम-से-कम 2/3 लोगों की शुरूआत में कम से कम जब उन्हें अपने साथी की मानसिक बीमारी के बारे में सूचित किया जाता है, जबकि केवल 5% दो चरणों पर रिश्ते में बाधा डालता है। यह सच है कि मानसिक बीमारी वाले 60% लोगों का कहना है कि अंत में इस खोज में एक ब्रेक का कारण है, लेकिन हमेशा 60% यह भी घोषित करता है कि इस सच्चाई से संवाद करके, निजी बंधन और कल्याण को मजबूत करना संभव है।
  • छवि जिसका शीर्षक प्यार एक लड़की है, जिसका दिल पहले से ही हुआ है



    2
    अपने बारे में आत्मविश्वास और विश्वास रखें। जीवन के अन्य पहलुओं की तरह, यहां तक ​​कि इस स्थिति में तैयारी उपयोगी होती है, जब एक संभावित भागीदार को व्यक्तिगत जानकारी प्रकट करने के लिए आवश्यक हो। जब आप अपने मानसिक विकार के बारे में बात करते हैं तो जितना अधिक आप योजना, व्यायाम और प्रतिबिंबित करते हैं, उतना अधिक आराम और सुरक्षित होते हैं
  • एक अभिव्यक्तिहीन चेहरे के साथ कहकर शुरू न करें "मुझे आपको बताने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है" या "चलो। हमें बात करना है" एक फोन कॉल या टेक्स्ट संदेश के दौरान यहां तक ​​कि अगर आपने भाषण की योजना बनाई है, तो सुनिश्चित करें कि वार्तालाप एक सकारात्मक तरीके से बातचीत करके द्रव है: "चूंकि हम विश्वासों के मूड में हैं, इसलिए मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहूंगा"।
  • कुंजी यह है कि आपको लगता है कि आपको क्या कहना है, यह महत्वपूर्ण नहीं है (जब यह होता है), लेकिन इतनी गंभीर नहीं है कि यह दुनिया के अंत की तरह दिखती है (जो नहीं है)। इस समाचार पर अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया यह निर्भर करती है कि आप कितने चुप और सुरक्षित हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम है लव अ गर्ल हाऊस हार्ट है जो पहले से ही बोनी है चरण 4
    3
    गोपनीय माहौल बनाने का अवसर लें। किसी भी प्रकार के रिश्ते में विश्वास और सहभागिता के संकेत के रूप में जानकारी और निजी दृष्टिकोण को खोलने के लिए खोलना आवश्यक है। कुछ शोध के अनुसार, लाभ बढ़ते हैं, यदि दोनों पक्ष एक दूसरे पर भरोसा करते हैं (यानी: "मैं आपको एक रहस्य बताता हूँ और आप मुझसे एक कहते हैं")। इसलिए, एक बड़ी बातचीत में अपनी मानसिक बीमारी की खबरों की रिपोर्ट करके, आप चीजों को आसान बना सकते हैं और बोलने के साथ अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि यह आपके लिए उपयोगी है, तो आप कर सकते हैं "बर्फ तोड़ो" कम महत्वपूर्ण जानकारी का संचार करना - क्योंकि आप ठंड से नफरत करते हैं, क्योंकि आप अपनी बहन के साथ इतनी प्रतिस्पर्धी हैं और इतने पर - और बात करते रहें जब तक बातचीत आपको अपने मानसिक विकार के बारे में बात करने की ओर अग्रसर नहीं करती। इस तरह, अगर स्थिति सही तरीके से नहीं लगती है (हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति विचलित हो जाए, अपने आप को बहुत अच्छी तरह से व्यक्त न करें, आदि), आपको यह तय करने का अवसर भी होगा कि क्या "मिशन को रद्द करें" और इसे किसी अन्य समय पर भेजें
  • गोपनीय वायुमंडल का नाटक या बहाना न करें। आप सभी की जरूरत है कि दूसरे व्यक्ति को मौका देना। यदि पहले व्यक्ति गहरा विषयों तक खोलने के लिए तैयार नहीं है तो पहले रिश्ते का अस्तित्व रखें।
  • एक आत्मकथागत व्यक्ति के रूप में शत्रुओं के दोस्तों का अनुकरण करने वाला चित्र, चरण 6
    4
    ईमानदार और पारदर्शी रहें एक बार जब आप अपने निदान और अपने मनोवैज्ञानिक की प्रकृति के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो यह एक ईमानदार और सटीक तरीके से करें। इस तथ्य को कम मत करो कि आपको अपनी स्थिति के कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और कुछ दिन दूसरों की अपेक्षा बेहतर हैं। किसी भी संकट या पुनरुत्थान के विवरण में मत जाओ, लेकिन इस तथ्य को मत भूलें कि वे सफल हैं और ये कि वे फिर से होंगे
  • बेशक, आपको अपनी स्थिति को प्रभावी रूप से प्रबंधित करने के उपायों के बारे में ईमानदार होना चाहिए: दवाएं, चिकित्सा सत्र, आदि।
  • अपने विकार को एक पुरानी लेकिन प्रबंधनीय शारीरिक समस्या के रूप में बताएं समझाएं कि भले ही यह आपकी जिंदगी का हिस्सा है, तो यह आपकी व्यक्तिगत रूप से विशेषता है।
  • भाग 3

    अपने मानसिक विकार के रहस्योद्घाटन का प्रबंधन करें
    इट्स एटट्रिक ए बॉय स्टेप 4
    1
    दूसरे व्यक्ति का समय और जवाब देने का तरीका दो। जैसे ही आप उन्हें सूचित करते हैं कि आपको एक मानसिक बीमारी है और यदि ऐसा होता है तो भी बहुत कम आपके से दूर हो जाएंगे, उन्हें खोजने के बजाय उन्हें खोना बेहतर होगा। बहुत से लोग आपको तत्काल समर्थन देंगे और आपसे मिलना जारी रखना चाहते हैं, लेकिन उनका उत्साह थोड़े समय के बाद कम हो सकता है। ऐसी खबरों के सामने एक संभावित भागीदार की तत्काल प्रतिक्रिया को कम मत समझो, लेकिन अपने विचारों को स्पष्ट करने का समय दें।
    • जैसा कि आप बोलते हैं उसे सोचने के लिए समय दें: "मुझे पता है कि यह स्वीकार करना कितना मुश्किल है और मैं उम्मीद नहीं करता कि आप इस क्षण के संबंध में हमारे रिश्ते के बारे में निर्णय करें। हम क्या कहने पर विचार करने के लिए कुछ समय लें और यदि आप चाहें, तो इस जानकारी की सामग्री पर एक नज़र डालें"।
  • एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना को कम करने वाला चित्र शीर्षक 4
    2
    एक इनकार स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर बहुत कम मौका है कि दूसरे व्यक्ति तुरंत संबंध बंद कर दे, तो यह संभव है कि ऐसी खोज आपके संबंधों के अंत तक पहुंच जाएंगी। इस मामले में, अपनी समस्या को खोलने के लिए अपने आप को दोष मत दो। इसके बजाय, सोचें कि दूसरे व्यक्ति बहुत डरावना, स्वार्थी या बेहिचक है, यह समझने के लिए कि आपका विकार व्यक्तिगत रूप से आपकी विशेषता नहीं है और आप एक महत्वपूर्ण रिश्ते का निर्माण कर सकते हैं।
  • राहत महसूस करो क्योंकि आपने पाया है कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो कहानी को और अधिक गंभीर होने से पहले आपके सच्चाई को संभालने में असमर्थ है। इसका अर्थ यह नहीं है कि इनकार से दर्द नहीं होता है इस पर आराम के लिए खोजें "आपका समर्थन नेटवर्क" दोस्तों, प्रियजनों और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों से बना
  • अगर एक रिश्ता अभी शुरू होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास अन्य अवसर नहीं होंगे क्योंकि आप मानसिक विकार से ग्रस्त हैं। बल्कि, सोचें कि आपके पास एक जैसी ज़रूरत है, जो एक स्थायी और पूर्ति भावपूर्ण कहानी की तलाश में हैं।
  • आप के साथ प्यार में पतन के लिए किसी भी लड़के को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    आपको प्राप्त सभी समर्थन स्वीकार करें जब आप किसी मानसिक विकार से पीड़ित हैं तो इनकार करने में कितना मुश्किल है, उस व्यक्ति की सहायता और सहायता को स्वीकार करना उतना ही मुश्किल है जब आप रुचि रखते हैं आपको किसी बोझ को महसूस करने की जरूरत नहीं है या आपको लगता है कि आप उन लोगों के लिए बहुत कुछ पूछ रहे हैं जो आपके द्वारा खड़े रहना चाहते हैं। कृपया अपने स्नेह और उदारता के प्रदर्शन को स्वीकार करें और इसे अपने रिश्ते में वृद्धि के संकेत के रूप में देखें।
  • शायद अन्य व्यक्ति आपको बताकर आपको उनकी सहायता करेगा: "मैं तुम्हारे पास रहना चाहता हूं मुझे बताएं कि आपकी मदद के लिए मैं क्या कर सकता हूं"। इस मामले में, अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को व्यक्त करने में डर नहींें। अगर उसका समर्थन ईमानदार नहीं है, तो आप जल्द ही मिल जाएंगे।
  • अगर दूसरा व्यक्ति आपको बता रहा है: "मैं डॉक्टर को जानता हूं जिसे आपको जाना है" या "आपको इस हर्बल पूरक की कोशिश करनी चाहिए जिसे मैंने सुना है", उसकी मदद स्वीकार करने के लिए बाध्य महसूस नहीं करते जैसा कि आप फिट दिखते हैं, आपको अपनी मानसिक बीमारी का प्रबंधन करना जारी रखना चाहिए।
  • यौन अनैतिकता से अपना बचाव करें शीर्षक चरण 4
    4
    बात करना या कोशिश करना जारी रखें यदि अन्य व्यक्ति आपको ईमानदारी से समर्थन करता है और अपने रिश्ते को जारी रखने की इच्छा रखता है, तो अन्य अवसरों पर अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बात करने में संकोच न करें। आपको अपनी परेशानी और उतार-चढ़ाव से निपटना होगा, इसलिए अपने नए साथी को अपनी स्थिति और अपने मन की मन के बारे में नियमित रूप से अपडेट करें।
  • यदि स्थिति ठीक नहीं जाती और रिश्ते समाप्त हो जाते हैं, तो दिल खोना नहीं है। किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रयास करें (शायद पिछले एक से भी बेहतर) इस समय भी आपकी मानसिक बीमारी प्रकट करना आसान नहीं होगा, लेकिन समय के साथ आपको कम कठिनाई होगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com