जब किसी को आप के आसपास ले लेते हैं तो कैसे प्रतिक्रिया करें

एक कारण या किसी अन्य के लिए, जितनी जल्दी या बाद में हर कोई मजाक कर रहा है। कोई व्यक्ति उस व्यक्ति को छेड़ता है जिसके लिए वह क्रश करता है, लेकिन अक्सर एक वास्तविक नापसंद द्वारा डरावना उकसाए जाते हैं। यहां तक ​​कि जो भी लोग भाग्यशाली रहे हैं जिन्हें कभी भी जल्दी या बाद में नहीं छेड़ा जा रहा है वे इस तरह के परेशान और अपमानजनक दुरुपयोग का सामना कर सकते हैं। यदि यह आपके साथ हुआ और आप नहीं जानते कि क्या करना है, तो आप जिस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं उसे पहले जांच कर समस्या का समाधान कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एटिट्यूड बदलें
ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 4
1
परिप्रेक्ष्य बदलें यह अक्सर अनुमान लगाया जा सकता है कि एक व्यक्ति एक मजाक के बारे में कैसे प्रतिक्रिया करेगा कि वह किस तरह व्यवहार करता है जब वह दबाव में रहता है। यदि आप धुनों के समान ऑप्टिक या किसी न किसी तरह के डिक के बारे में सोचते हैं, तो यह संभव है कि कोई आप पर लक्ष्य रखता है लेकिन अगर आप उदासीन हैं, तो शायद एक धमकाने शायद सोचें कि चिढ़ा मजाक नहीं होगा, इसलिए वह आपको अकेला छोड़ देगा।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    2
    चिढ़ाने के लिए मजाक के साथ उत्तर दें बदनामी की उत्तेजना को उठाते हुए और बदले में उसे चिढ़ाने के बजाय, उसे आप का मज़ाक उड़ाते रहने की प्रतीक्षा करें। इस बिंदु पर, इससे पहले कि आप छोड़ दें, एक मजाक करें, फिर झटके, दूर और शांति से दूर हो जाएं इससे पता चलता है कि आप इतने कम के लिए तोड़ नहीं सकते हैं, इसलिए आप एक कठिन लक्ष्य बना सकते हैं आप निम्नलिखित वाक्यांशों में से एक कहने का प्रयास कर सकते हैं:
  • "मुझे बताने के लिए धन्यवाद"
  • "ओह, मैं वास्तव में यह उम्मीद नहीं थी!"
  • "तो, आप वहां कहाँ जाना चाहते हैं?"।
  • नाराज़गी या नाराज़गी की बजाय आवाज की एक ईमानदारी से टोन करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको परेशान और खिलाती हुई चिढ़ा देखने का खतरा होता है।
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 10 शीर्षक शीर्षक
    3
    एक मजबूत आवाज की कोशिश करो यदि आप अपने आप को आत्मविश्वास से व्यक्त करते हैं, तो दिखाएं कि आप मजाक में नहीं दे सकते हैं। रोने के बारे में महसूस न करें, गुस्से में न लगें या नाराज़ हो और शिकायत न करें। इसके बजाय, अपनी आवाज़ बढ़ाएं (भले ही आप शर्मीली हो), तो दूसरे व्यक्ति आपको सुन सकता है। आवाज के एक मजबूत और समान टोन का उपयोग करें
  • एक अजीब आवाज़ इस धारणा को दे सकती है कि चिढ़ा का आप पर प्रभाव पड़ा है
  • छवि शीर्षक से स्वयं स्व वर्थ चरण 1 बनाएं
    4
    एक मुखर मुद्रा की कोशिश करो यह भी निर्णय बाहर निकालना महत्वपूर्ण है आप अपने आत्म-सम्मान को प्रदर्शित कर सकते हैं (या वह भावना दे सकते हैं जो आप अपने आप में विश्वास करते हैं, भले ही वह नहीं थे) अपने लाभ में शरीर की भाषा का उपयोग कर रहे हैं जब आप बात करते हैं और अच्छे आसन करते हैं, तो आपको अधिक स्थान लेने में मदद मिलती है जिससे आप वास्तव में सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • मुखरता व्यक्त करना सुनिश्चित करें अपने पैरों को फर्श पर दृढ़ रखें, अपनी तरफ से अपनी बाहों और अपने हाथों को आराम करें। धमकाने की आंखों में देखो और अपना चेहरा आराम से रखें। अधिक जोर देने के लिए आप हल्के ढंग से मुस्कुरा सकते हैं
  • अधिक से अधिक सुरक्षा देने के लिए, एक दृढ़ रुख लगाने की कोशिश करें, जिससे आप थोड़े समय के लिए अधिक जोरदार और सुरक्षित महसूस कर सकें। उदाहरण के लिए, आप एक सुपर हीरो की स्थिति की नकल कर सकते हैं, कूल्हों पर हाथ, पैरों के समान कंधे की चौड़ाई, छाती और ठोड़ी के उच्च के साथ। इस स्थिति को कुछ मिनटों तक रखें
  • छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 9
    5
    अलग तरीके से प्रतिक्रिया दें बुली अक्सर अपने आप को बुरी तरह देने के लिए प्रेरित हो जाता है जब उनका शिकार नाराज हो जाता है, इसलिए शांत और पृथक तरीके से जवाब देना अच्छा होता है। आँसू में फंसने या गुस्से में चिल्लाने के बजाय, कम से कम प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें आप धमकाने को दिखाएंगे कि आप उससे डरते नहीं हैं या वह आपको बताता है।
  • सीधे उत्तर न दें इसके बजाय, उसे ब्याज की कमी या चिंता का सामना करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "क्या आपने बोलना समाप्त कर दिया है? मैं भी तुम्हारी बात नहीं सुन रहा था, "या" यदि आप हमेशा मेरी ज़िंदगी में बहुत दिलचस्पी रखते हैं तो तुम्हारा सचमुच दुखी होगा। "
  • किसी दुष्चक्र को स्थापित करने की कोशिश न करें आप एक ही सिक्के के साथ धमकाने का भुगतान करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन यह आम तौर पर उल्टा है क्योंकि आप उसके व्यवहार से परेशान होंगे। भावनात्मक रूप से चिढ़ाते हुए प्रतिक्रियाएं आमतौर पर खुद को सबसे खराब देने के लिए धमकाने लगाती हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 12
    6
    मुझे आप का मजाक बनाने दो। एक प्रयोग करें एक हफ्ते के लिए, उन जगहों पर जाएं जहाँ आपको दिखाया गया है कि आपका एक नया दृष्टिकोण है (यदि आप नियमित रूप से मजाक नहीं करते हैं, तो इस तरह से व्यवहार करने के लिए तैयार रहें)। जब तक वह प्रतिक्रिया के बिना चाहता है, तब तक धमकाने के लिए आप को नकली करें। यदि आप एक सप्ताह के बाद अपना लक्ष्य नहीं बदलते हैं, तो इस रणनीति का दोबारा इस्तेमाल न करें।
  • जब वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो शांत दिखने का सबसे प्रभावी तरीका है अपने आप को समझाने के लिए कि उपहास से परेशान न हो। इस तरह, यदि आप सीधे प्रश्न का उत्तर देते हैं या मजाक करते हैं, तो आपका आवाज गुस्सा या व्यंग्यात्मक के बजाय मजबूत और ईमानदार होगा
  • अपने आप को दोहराएं: "यह परेशान करने की कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह मुझे बिल्कुल परेशान नहीं करता"। इस मंत्र में विश्वास करना चुनें और यह बाहर भी चमक जाएगी
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी पीपुल चरण 6
    7
    यह एक बधाई पर विचार करें यह संभव है कि किसी ने आपको निशाना नहीं बनाया क्योंकि आप घृणा करते हैं, परन्तु क्योंकि वह आपको आकर्षित करता है और आपको नहीं पता कि आप से कैसे बात करें, अगर आप नकारात्मक ध्यान नहीं देते हैं लेकिन अगर किसी व्यक्ति को ताना मारना चाहिए क्योंकि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो खुद को राजी कर लें कि चुना जा रहा है तारीफ है: इस तरह गुस्सा से बचने में आसान होगा।
  • विधि 2

    ड्रिन्स को अनदेखा करें
    छवि शीर्षक के साथ डील विद उनके रैंडम मूड स्विंग्स चरण 2
    1
    बहाना है कि आप नहीं सुना है। एक उपहास का सामना करने के लिए, धमकाने की बात नहीं मानने का बहाना करने के लिए उपयोगी है, ताकि तनाव को छोड़ने के लिए। यदि यह व्यक्ति आपको परेशान करता है और आपको जवाब देने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है, तो अपने कान के करीब अपना हाथ लाएं और अपना सिर हिलाएं। ऐसा रवैया स्थिति को कम कर सकता है, खासकर यदि आप ध्वनि के बिना अपने होंठ चले जाते हैं और शायद एक बॉक्स में या दीवार के पीछे बहाने का बहाना करते हैं
    • हास्य तनावपूर्ण स्थितियों को शांत कर सकता है यदि आप धमकाने को दिखाते हैं कि उसका रवैया आपको दुख देने के बजाय मुस्कुराहट करता है, तो आप उसे अकेला छोड़ने के लिए मना सकते हैं।



  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोगों चरण 17
    2
    बिना किसी शब्द के कहने के पीछे चले जाएं आप एक क्लासिक रणनीति की कोशिश कर सकते हैं, जो स्नबिंग है, भले ही यह व्यवहार भावनात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त कर सकता है। यदि आप अपने कंधों के साथ चले गए हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आपको हार का सामना करना पड़ा है यदि आप अपनी आँखों में आँसू के साथ घूमते हैं या अपना चेहरा प्लावित होता है, तो धमकाने वाला आपको लगता होगा कि आपने उस पर दाग किया है। अपने सिर के साथ दूर जाने की कोशिश करो, जैसे कि यह व्यक्ति आपके लिए शून्य से कम मूल्य का था।
  • जैसा कि आप अभी भी छोड़ने का इरादा रखते हैं
  • चीयर अप ए वूमन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    नाराज होने के बजाय, जांघ यहां तक ​​कि उबाऊ उंगलियां उदासीनता दिखा सकती हैं जब आपको परेशान किया जाता है, तो आप अपने हथियार को पार कर सकते हैं और अपने पैरों को हरा सकते हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आपके धैर्य की सीमा है, लेकिन आप यह देखने के लिए भी अपनी घड़ी को देख सकते हैं कि आपको इस बकवास का कोई समय नहीं है। यदि आप ऊब देखते हैं, तो आप नाराज नहीं दिखाई देंगे, और जल्दी या बाद में धमकाने को आत्मसमर्पण करना चाहिए।
  • प्रतिनिधि शीर्षक चरण 5
    4
    किसी और चीज़ के बारे में बात करके उत्तर दें अगर कोई आपका मजाक बनाने का प्रयास करता है और आप उसे जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं, तो एक टिप्पणी या एक सवाल का जवाब दें जिसमें मजाक के साथ कोई लेना-देना नहीं है। इस तरह से मजाक की उपेक्षा करने से पता चलता है कि आपको रस्सी देने का थोडा कम इरादा नहीं है।
  • मजाक के साथ उत्तर दें, जैसे "पशुचिकित्सा का पसंदीदा गेम क्या है? हंस का खेल! "
  • किसी दूसरे पर एक अवलोकन करें, जैसे कि घटना या मौसम।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    5
    एक वयस्क या अधिकार के साथ किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क करें यदि इन तकनीकों में से कोई भी काम नहीं करता है और धमकाने को रोकने के लिए तैयार नहीं लगता है, तो आप एक शिक्षक, एक और वयस्क या प्राधिकरण के साथ एक आंकड़े (जैसे बॉस, कार्यस्थल में होता है) को बता सकते हैं। किसी भी मामले में, पहली बार जब आप किसी वयस्क को संबोधित करते हैं, तो उसे सलाह के लिए पूछें, समाधान नहीं।
  • यदि आप अकेले इस स्थिति का समाधान नहीं करते हैं, तो आपको इससे भी बदतर होने का जोखिम है। किसी के लिए धमकाने का सामना करने के लिए कहने पर आप यह दिखा सकते हैं कि उसका रवैया आपको छुआ है। ऐसी प्रतिक्रिया इतनी अलग नहीं है जब आप आँसू में फंसते हैं या गुस्से से गुस्सा हो जाते हैं, जब वह आपको पकड़ लेता है
  • विधि 3

    चारों ओर मोड़ लेने के कारण को समझना
    छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 11
    1
    समझने की कोशिश करो कि यह एक खेल है। हर धमकाने किसी को किसी अन्य कारण के लिए लक्षित करने का निर्णय लेता है, लेकिन सभी गड़गड़ाहट किसी को ताने का फैसला करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह एक खेल है। जब शिकार प्रतिक्रिया करता है, बदमाशी जीतता है। यदि वह प्रतिक्रिया नहीं करता, तो शिकार जीतता है हारना बिल्कुल मजेदार नहीं है, इसलिए आपकी प्रतिक्रिया को पकड़ने से एक धमकाने को हतोत्साहित होता है
    • यदि कोई आपको तेज़ करता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है, यह अभी भी एक खेल है, लेकिन प्रतिक्रिया से बचने से उसे रोक नहीं होगा। इसके बजाय, वह उसे स्वयं को घोषित करने और ईमानदार होने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विवाद ट्रिगर चरण 11
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि धमाके को उत्तेजित करने के लिए प्रफुल्लित करने वाला है वे इसे मनोरंजन का एक रूप मानते हैं जो उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस करने और अपनी नकारात्मक भावनाओं को भूलने में मदद करता है। यह नहीं कहा जाता है कि वे दूसरों को निशाना बना रहे हैं क्योंकि उन्हें एक प्रतिपक्ष महसूस होता है या नकारात्मक राय मिलती है। जब आपको यह पता चलता है कि यह हमेशा व्यक्तिगत कारणों से नहीं होता है, तो उकसाने के लिए इसे आसान बनाना होगा
  • उस व्यक्ति के जीवन के बारे में जानें जिसे आपने लक्षित किया और समझने की कोशिश करें कि आपको कोई समस्या है या नहीं। यहां तक ​​कि धमकाने के साथ सहायक होने से आपको दर्शन के साथ मजाक उड़ाया जाता है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 4
    3
    याद रखें कि सब कुछ आपकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है। एक बात समझना अच्छा है: यदि आप प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो खेल समाप्त होता है और आप जीतते हैं। कहानी का नैतिक: एक मजाक पर प्रतिक्रिया करने का सबसे अच्छा तरीका प्रतिक्रिया नहीं है.
  • टिप्स

    • यदि आप इस समस्या को स्वयं को हल नहीं कर सकते, तो एक शिक्षक, अपने माता-पिता या अधिकार के साथ किसी अन्य व्यक्ति को बताएं। उन लोगों को रोकने के लिए उनका हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है जिन्होंने आपको निशाना बनाया है
    • अगर आपको लगता है कि आपकी आँखों में आपके आँसू हैं, तब भी जब आप प्रतिक्रिया न करने की कोशिश करते हैं, तो दिखाइये कि सबकुछ ठीक है।
    • ये सुझाव किसी भी स्थिति के लिए मान्य हैं, चाहे स्कूल में, खेल के मैदान में, इंटरनेट पर या घर पर।

    चेतावनी

    • यदि आप उदासीनता के साथ प्रतिक्रिया करते हैं और धमकाने से आपको मारने की धमकी मिलती है, तो तुरंत किसी से संपर्क करें
    • किसी के द्वारा दुर्व्यवहार न करें यदि ये सुझाव काम नहीं करते हैं, तो कृपया संपर्क करें कभी किसी को चिंता मत करो अगर मैं इस समस्या को अपने दम पर हल नहीं कर सकता, खासकर परिणाम के बिना इसे करने की कोशिश करने के बाद।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com