कैसे अपने दोस्तों को आप के आसपास ले जा बंद करो

यदि आपके पास यह धारणा है कि आपके मित्र हमेशा आपका मज़ाक उड़ाते हैं, तो आपको शायद अपने रिश्तों पर पुनर्विचार करना चाहिए और अपने आप से पूछना चाहिए कि क्या वे वास्तव में आपके मित्र हैं। बुलियों के साथ, हालाँकि, स्थिति अलग है, क्योंकि वे आपको उत्तेजित करने का प्रयास करते हैं। एक सच्चा दोस्त कुछ भी नहीं करेगा जो आपको बहुत परेशान कर सकता है। दोस्तों के बीच चिढ़ा सामान्य है, लेकिन यदि आप केवल उन्हें प्राप्त करते हैं, या यदि आप अभी भी अपने साथियों के चुटकुले का उद्देश्य हैं, तो आपको सबसे खराब खेल का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की ज़रूरत नहीं है चिढ़ा पहचानने के लिए सीखकर, आप अपने आप को बेहतर ढंग से बचाव करने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

गियर में पकड़ को कम करें
इमेट शीर्षक हो हेप यहां तक ​​कि जब अकेले चरण 5
1
स्वयं विडंबना बनाने के लिए जानें यदि आप शर्मिंदा हैं और बुरा देखने के लिए डरते हैं, तो अपनी गलतियों पर हंसी करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। युवा लोग वास्तव में क्रूर हो सकते हैं और अक्सर वयस्कों की तुलना में बहुत कम शिक्षा के साथ व्यवहार करते हैं। यदि आप स्पष्ट रूप से चिंतित दिखते हैं, तो कुछ लोग आपको कमजोर होने और आप का मज़ाक उड़ाते समय आपको मारने का अवसर ले सकते हैं।
  • यह विशेष रूप से खेलने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आपने एक सार्वजनिक गलती की है, जैसे कि एक पेय को उखाड़ना, कुछ पर ठोकरें या आप जिस वस्तु को ले जा रहे हैं उसे छोड़ना
  • ध्यान दें कि इसी तरह की परिस्थितियों में लड़कों को सबसे अधिक लोकप्रिय माना जाता है। आम तौर पर, वे मजाक बनाने वाले पहले व्यक्ति होंगे ("आज सिर्फ एक बुरा दिन है! मैं सब कुछ पर ठोकर!")। शायद, हालांकि, दोस्तों द्वारा उनके तंगापन के लिए परेशान किया जाएगा, क्योंकि यह लड़कों के समूह में भी होता है "ठंडा"। हालांकि, कुछ मिनटों के बाद, वे अपनी आंखों को स्वर्ग में उठाएंगे और अपने मित्रों को रोकने के लिए कहेंगे, हर किसी के बारे में बात करना शुरू कर देंगे।
  • इसे बहुत ज्यादा मत लो हर कोई समय समय पर कुछ शर्मनाक करता है घटना को भूल जाने और पृष्ठ को चालू करने की कोशिश करें - यह आपके दोस्तों को यह समझाएगा कि प्रकरण पहले से ही अतीत का हिस्सा है।
  • शुरुआत में यह रवैया आपके लिए स्वाभाविक रूप से नहीं आएगा, इसलिए आपको इसे करने के लिए मजबूर होना होगा। हालांकि, अभ्यास के साथ यह आसान हो जाएगा!
  • इमेज का शीर्षक
    2
    अपने आप को अपने आप को सुनिश्चित करें आपको जरूरी नहीं कि यह सुनिश्चित करना हमेशा जरूरी है, लेकिन यह इंप्रेशन देने के लिए आप सभी कर सकते हैं - यदि आप यह संदेश भेजते हैं, तो लोग कम मूर्खतापूर्ण होंगे, क्योंकि आपका रवैया आपको डरा देगा। यदि वे आपकी बातों को नहीं मान सकते हैं, तो वे आपको परेशान करने का जोखिम नहीं लेंगे - यदि आपके पास सही जवाब है तो वे मूर्खता से डरेंगे।
  • अधिक धीरे से बात करने की कोशिश करें जब आप परेशान होते हैं, तो आप बातचीत को गति देते हैं। धीमा हो और आप अपने मुकाबले अधिक सुरक्षित दिखेंगे
  • अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें यह एक अजीब तरह लग सकता है, लेकिन अपनी पीठ को सीधा रखने की कोशिश करें, अपने कंधों को वापस और अपना सिर ऊपर रखें यह आसन न केवल आपको करता है देखना आप की तुलना में अधिक सुरक्षित है, लेकिन यह आपको भी बनाता है सुनना सुरक्षित।
  • अपने बुजुर्ग पड़ोसी से बात करें, अपनी माँ के मित्र के साथ या अपने छोटे भाई के मित्र के साथ बात करें। जिन लोगों को आप जानते हैं उनसे बात करें, आप का मज़ाक नहीं करेंगे, ऐसी स्थिति में जहां आपके मित्र आपको परेशान नहीं महसूस करते जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, तनाव के समय लोगों से बात करना आसान होता है।
  • याद रखें कि लोग शायद आपकी क्या सोचते हैं पर परवाह नहीं करते हैं। आपकी उम्र के सभी लड़कों, जिनमें सबसे लोकप्रिय लोग शामिल हैं, केवल स्वयं के बारे में सोचते हैं वे आपके लिए कोई ध्यान नहीं देंगे, क्योंकि वे उस व्यक्ति की उपस्थिति में कुछ बेवकूफ कहने के बारे में चिंतित हैं जिन पर उनके पास क्रश है या उनके दोस्त यह ध्यान देते हैं कि उनके बाल आज गड़बड़ हैं तो विश्वास न करें कि जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं तो सभी चीजें आप पर होंगी ज्यादातर मामलों में, यह मामला नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, बी कॉन्फिडेंट चरण 15
    3
    चिढ़ा को स्वीकार करें कुछ मामलों में आप उन्हें लाभ में बदल सकते हैं, अगर ऐसा कुछ है जो आपको बहुत परेशान नहीं करता है या आपको संदेह है कि दूसरे व्यक्ति आपसे ईर्ष्या कर रहे हैं। एक बेहतरीन उदाहरण यह है कि जब लड़कों ने अपने दोस्तों को खूबसूरत पोशाक का मज़ाक उड़ाया, खासकर अगर उन्हें लगता है कि वे एक लड़की पर अच्छी छाप बनाने की कोशिश कर रहे हैं। नाराज होने के बजाय, आप इस टिप्पणी को आसानी से स्वीकार कर सकते हैं: "ओह, यह वास्तव में एक नई टोपी है ... और यह मेरे लिए बहुत अच्छा है!"
  • छवि मजेदार में शीर्षक चरण 7
    4
    कुछ ना करें यह दृष्टिकोण सरलतम नहीं है, लेकिन अगर आप इसे मास्टर करने का प्रबंधन करते हैं, तो यह कई शर्मनाक सामाजिक स्थितियों में बहुत प्रभावी है। जब आप मजाक उड़ाते हैं, तो बस झटके और थोड़ा नाराज दिखते हैं, लेकिन कभी गुस्से में नहीं। आप के अंदर, सोचने की कोशिश करें: "ठीक है, लोग हमारे पास बहुत मज़ेदार था, अब बढ़ने का समय है"।
  • पूरी तरह से लाइनों की अनदेखी न करें, नाराज होने या स्थिति को गंभीरता से लेने की छाप न दें।
  • यह मत कहो कि आप सहमत हैं और अपने दोस्तों को कमजोर करने या प्रोत्साहित नहीं करते हैं।
  • विधि 2

    फिर से लिखें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की चाहता है चरण 2
    1
    लड़ने के लिए जानें बहुत खराब किए बिना दूसरों के चुटकुले का जवाब देने की क्षमता जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। वास्तव में हास्य की भावना रोजमर्रा के सामाजिक संबंधों का हिस्सा है। यदि आप मजाक कर सकते हैं और हमेशा जवाब तैयार कर लेते हैं, तो अन्य लोग आपको मजाकिया बनाना शुरू करेंगे।
    • कुछ लोग अपने मित्रों और उनके पार्टनर का मजाक उड़ाते हैं - वे वास्तव में विश्वास करते हैं कि वे अजीब हैं यदि आप इसे बिना ले जाकर मजाक कर सकते हैं तो वे बहुत प्रशंसा करेंगे।
  • छद्म नाम का चित्र, आपका प्रेमी चरण 22
    2
    एक चंचल तरीके से प्रेषक के आरोपों को पीछे हटा दें। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र अचानक एक लड़की का मज़ाक उड़ाता है, तो आप उसे बता सकते हैं: "आप हाल ही में अपने प्रेम जीवन में इतनी दिलचस्पी क्यों रखते हैं?"। या यदि आप अपने नए रूप से मजाक कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं: "चूंकि मेरे बाल हमारे समूह की बातचीत का मुख्य विषय बन गए हैं?"।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल रिश्ते का चरण 2
    3
    नोट्स ले लो सावधान रहें जब आप किसी व्यक्ति की आलोचना को हटाने में सक्षम होते हैं और हमेशा जवाब तैयार करते हैं जब इसे चारों ओर ले जाया जाता है ध्यान दें कि आप समस्या से कैसे निपटते हैं, यह क्या कहते हैं और यह क्या प्रतिक्रिया है। जब कोई आप का मज़ा लेता है, तो सोचने का प्रयास करें "उस व्यक्ति को इस स्थिति में क्या कहा जाएगा?"।
  • मेक एनी फोर्ड स्टेप 12 नामक छवि
    4
    विधि का उपयोग करें "हां और यह सब नहीं है ..."। शायद आपके मित्र आप का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आप बदल रहे हैं और उन्हें डर है कि आप उनके लिए बहुत पुराना हो सकते हैं। वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि यह विकसित होने से सरल है - परिवर्तन आपको डरा सकते हैं आप उन्हें एक कदम आगे बढ़ाकर उनके चुटकुले पर प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप यह साबित करेंगे कि आप अभी भी एक ही व्यक्ति हैं और आपको धमकी महसूस नहीं करना चाहिए।
  • अगर कोई मित्र आपको चमड़े की जैकेट पहनने के लिए प्रेरित करता है, तो अपने आप से कह रहा हूं "फ़ॉन्ज़ी कैसे है?", उत्तर: "अच्छा है और मैं यहां नहीं रोकूंगा कल मैं शार्क के एक टैंक पर बाइक के साथ कूदूंगा"।
  • यदि आप एक नया स्कार्फ पहनते हैं और एक दोस्त आपको बताता है "सुंदर! आपकी प्रेमिका ने आपको इसे उधार दिया है", उत्तर: "ज़रूर और मैं भी उसकी जाँघिया पहने हुए हूँ"।
  • विधि 3

    अपनी दोस्ती सुधारें


    छवि शीर्षक प्रबंधित करें चरण 4
    1
    अपने दोस्तों को बताएं कि उनका व्यवहार आपको परेशान करता है मित्रों के बीच मजाक करना सामान्य है, लेकिन यदि ऐसा होता है तो आपको परेशान करने के लिए अक्सर ऐसा होता है, शायद स्थिति हाथ से बाहर हो गई है शायद, वे यह भी नहीं जानते कि वे बीमार हैं बाकी सभी से निजी, अलग-अलग समूह से बात कर लें यदि आप एक मजाक के दौरान समस्या समाप्त करने की कोशिश की, तो आप चीजों को और भी बदतर कर सकते हैं।
    • अपनी उम्मीदों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें क्या कोई खास घटना थी जो आपको नाराज़ थी? आपके मित्र ने अलग तरीके से क्या किया है, जिसे आपने स्वीकार कर लिया होगा?
    • याद रखें कि चिढ़ा कई लोगों के व्यक्तित्व का एक हिस्सा है - आपके कुछ मित्र हमेशा चुटकुले से बचने में सक्षम नहीं होंगे। उन्हें एक वादा बनाने के लिए मजबूर न करें जो वे नहीं रख सकते। यह केवल आप के बीच असंतोष उत्पन्न करने के लिए नेतृत्व करेंगे।
    • विशिष्ट होने का प्रयास करें यदि आप निषिद्ध विषय पर विचार करते हैं, तो अपने दोस्तों से पूछें कि वे इसका मज़ाक उड़ा सकते हैं। या, अगर यह आपके दोस्तों में से एक है, तो आप को मजाक बनाने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए, हर किसी से इस विशेष पर ध्यान दें और न ले जाएं।
    • अपने दोस्तों को दोष देने से बचें, क्योंकि इससे उन्हें रक्षात्मक पर पहुंचने के लिए धक्का होगा। वाक्यों की तरह मत कहो "तुम हमेशा क्यों मेरे साथ इतने खराब हो?"। इसके बजाय प्रयास करें: "यह मुझे बहुत निराश करता है जब लोग मुझे मजाक करते हैं, क्या आप मुझे बचाव कर सकते हैं जब हर कोई इसे करना शुरू कर देता है?"।
    • अपने दोस्तों को पता चले कि यदि वे आपसे मिलने का प्रयास करते हैं, तो आप इसे प्राप्त नहीं करेंगे। आप कह सकते हैं: "हम वर्षों से दोस्त हैं, है ना? यह केवल एक चीज है जो मुझे परेशान करती है ... अगर आप भविष्य में ध्यान दें, तो कोई समस्या नहीं है"।
    • यदि आप जानते हैं कि कुछ मामलों में आप चिढ़ाते हुए बुरी तरह प्रतिक्रिया करते हैं या यदि आप आत्म-विडंबना नहीं कर सकते हैं, तो अपने दोस्तों को बताएं कि आप अपने दोषों पर काम कर रहे हैं। कहने की कोशिश करो "मुझे पता है कि कुछ मामलों में मैं बहुत संवेदनशील हूं और मैं इस रवैया को सही करने की कोशिश कर रहा हूं। क्या यह नहीं है कि आप मुझे बेहतर इलाज कर सकें जब तक कि मुझे सबसे मुश्किल त्वचा न हो?"।
    • हालांकि, यदि आपके मित्र बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो इसे स्वीकार न करें। कुछ मामलों में, लोग अपने पीड़ितों को बताकर बदमाशी को छुपते हैं "चलो, हँसते हैं!" या "आपको हास्य की भावना नहीं है!"। यदि आप एक ऐसी ही स्थिति में खुद को पाते हैं, तो अपने आप को दोष न दें।
  • छवि प्रबंधित करें शीर्षक संघर्ष 12
    2
    अपने दोस्तों से पूछें कि उन्हें कुछ परेशान है। कुछ लोग आप का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि उन्हें आपके साथ कोई समस्या है और सीधे इसके साथ निपटने के लिए बहादुर नहीं हैं वे बातचीत के दौरान इसका उल्लेख करने का प्रयास करेंगे, यह दिखाते हुए कि यह मजाक है। अगर आपको यह संदेह है कि यह आपकी स्थिति है, तो अपने दोस्त को निजी में एक साथ ले जाएं और उससे पूछें कि क्या वह किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहता है। समझाओ कि उसकी चिढ़ा हाल ही में आप के लिए बुरा लग रहा था और आप अपने दृष्टिकोण के कारण जानना चाहते हैं।
  • उन दोस्तों के साथ इस दृष्टिकोण की कोशिश करें, जो आपको अचानक मजाकिया बनाना शुरू करते हैं या जो हाल ही में आपको क्रूर टिप्पणियों के साथ करते हैं।
  • आप दोनों के बीच एक संचार समस्या हो सकती है, जो कि एक बार स्पष्ट हो गई है, चिढ़ा जाएगा
  • इमेज का शीर्षक होना एक प्रेरणा चरण 1
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि वे ऐसा क्यों करते हैं। कुछ मामलों में, दोस्तों आप का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि उन्हें आपके द्वारा धमकी दी जाती है, खासकर अगर उन्हें लगता है कि आप जितना लोकप्रिय हो रहे हैं। वे केवल समूह का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, भले ही यह नकारात्मक प्रकाश हो। उन्हें लगता है कि यदि वे आपको कम महसूस करते हैं, तो वे अच्छे दिखेंगे।
  • यदि आप अचानक सामान्य से अधिक मजाक उड़ाते हैं और आप समझ नहीं सकते हैं कि क्यों, लोग इससे पहले की तुलना में आप जितना अधिक आकर्षक या अधिक आत्मविश्वास से विचार करना शुरू करते हैं - इस मामले में, मुस्कुराहट, चीजें बहुत अच्छी हैं!
  • इस बारे में सोचें कि क्या आपके मित्र के जीवन में कुछ हुआ है जो उसे असुरक्षित महसूस करता है। वह अपने साथ वाष्प को दूर करने के लिए खुद से ध्यान हटाने के लिए दे सकता है शायद यह व्यक्तिगत कुछ नहीं है
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    इसे जाने देने के लिए तैयार रहें इसे बहुत ज्यादा मत लो और बहाने मत बनो। एक अच्छा दोस्त उसे पूछने के लिए आप के बिना माफी मांगेगा, एक बार जब वह समझ गया कि आप वास्तव में नाराज हैं हालांकि, यदि आप उसे दोषी मानने का प्रयास करते हैं, जब वह वास्तव में नहीं सोचता कि उसने कुछ गंभीर किया है, तो आपके बीच केवल असंतोष उत्पन्न होगा। यदि आप इस व्यक्ति के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो समझाएं कि यदि आप इसे कम से कम लेना चाहते हैं, तो आपके बीच कोई समस्या नहीं होगी।
  • यदि कोई मित्र आपको कोशिश करने और बदलने के लिए अनुमति देने के बाद चिढ़ाता रहता है, तो शायद यह आपके रिश्ते को खत्म करने का समय है आपके जीवन में नकारात्मक व्यक्ति बहुत तनाव पैदा कर सकता है।
  • विधि 4

    बुल्स फॉस करें
    मेक एनी फोर्ड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हमले के लिए जाओ जैसा कि कहा जाता है "हमले सबसे अच्छा बचाव है"। यदि आपको लगता है कि आपके पास यह करने के लिए कौशल हैं, तो आपको परेशान होने से बचने के तरीके में से एक समस्या कली में समस्या को रोकना है। उदाहरण के लिए, यदि एक सहपाठियों ने अंतराल पर हमेशा आपका मज़ाक उड़ाया है, तो इसे तुरंत से निपटने की कोशिश करें आप मजाक में कह सकते हैं: "हे, यह 11 बजे है। जब आप मेरे बालों के बारे में फिर से बात करते हैं"। इस रणनीति का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आपके हमलावर को उबाऊ और अनुमान लगाया जा सके।
    • यदि आप धमकाने के दोस्तों को हंसी कर सकते हैं, तो आप उस पर उसकी चिढ़ा को प्रतिबिंबित कर सकते हैं जो लोग दूसरों को अक्सर पीड़ा देते हैं, वे अक्सर चुटकुले करते हैं।
    • अपने दोस्तों के सामने शर्मिंदा होना एक बुरी तरह से सबसे बुरी दुःस्वप्न है।
  • चित्र रचनात्मक चरण 6 की आलोचना करें
    2
    स्थिति पर नियंत्रण रखना यदि आप अधिक आक्रामक दृष्टिकोण लेने में सक्षम महसूस करते हैं, तो आप वार्तालाप कमांड को फिर से शुरू करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप समझते हैं कि आपको धमकाने को शांत करने में सक्षम हो सकता है, तो इसका कारण क्या है जिससे आपको परेशान किया जा सकता है? इसके अलावा, यदि आप अपने जूते में खुद को रख सकते हैं, तो आप झगड़ा का सहारा किए बिना स्थिति को हल करने के लिए एक वैकल्पिक विधि पा सकते हैं।
  • जब भी कोई धमकाने आपको एक प्रश्न पूछता है, तो उसे उत्तर दें और उससे खुद को बेहतर समझने के लिए कहें ("आपको ऐसा क्यों लगता है?" या "आपको क्या लगता है कि मैंने ऐसा व्यवहार किया?")।
  • सावधान रहो कि आप अपना गुस्सा नहीं खोना चाहते हैं और व्यंग्यात्मक न दिखने के लिए, क्योंकि आप केवल उसे क्रोधित करेंगे।
  • गेट एग्जास स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा दूसरे लोगों का मज़ाक उड़ाइए यदि आप किसी और का मजाक उड़ाते हुए पकड़े जाते हैं, तो आप तुरंत अपनी नैतिक विश्वसनीयता खो देते हैं, भले ही आप उन दोस्तों पर बदला ले रहे हों जो आपको सबसे अधिक यातनाएं देते हैं। यदि आप उनके जैसे अभिनय शुरू करते हैं, तो वे मानेंगे कि आप खेल खेल रहे हैं। कुछ लोग चिढ़ाने की सराहना करते हैं और उन्हें प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं होती - शायद वे चार बड़े भाइयों द्वारा लड़कियों को शांत कर देते हैं जैसे ही आप मजाक में हिस्सा लेते हैं, अपने आप को निशाना बनाते समय कानूनी हो जाता है अपना बचाव करें, लेकिन बहुत बुरा मत बनो।
  • कंटेंट रोइंग स्टेप 19 नामक छवि
    4
    धमकाने के व्यवहार की रिपोर्ट करें यदि स्थिति बहुत नकारात्मक हो जाती है और आपको नहीं पता कि नियंत्रण कैसे हासिल है, तो अपने माता-पिता या शिक्षक से बात करने का वक्त है। वे आपकी आवाज़ को फैलाने के बिना समस्या से निपटने के लिए एक रास्ता खोज सकते हैं "जासूस बनाया"।
  • आपको इस रणनीति से सावधान रहना होगा, क्योंकि अगर धमकाने का पता चल गया कि आप अपने व्यवहार को संकेत देने के लिए एक थे, तो यह आपको और भी बदतर व्यवहार करेगा।
  • आपकी सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य आपकी प्रतिष्ठा से अधिक महत्वपूर्ण हैं। अगर आपको डर है कि एक धमकाने हिंसा में जा सकता है, तो आपसे कुछ और कहने का अपना कर्तव्य है, ताकि आप और खुद को बचाने के लिए अन्य सभी बच्चों को दुरुपयोग कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com