कैसे एक गपशप को रोकने के लिए

वैज्ञानिक शोध से पता चलता है कि पुरानी कहावत - "एक जवाब के साथ गपशप का सम्मान न करें" - बुरा सलाह है हाल के अमेरिकी चुनावों में गपशप का संचालन किया जा रहा है, इस नए परिप्रेक्ष्य का समर्थन करने के लिए लगता है तो अगर आप गपशप की अनदेखी नहीं कर सकते, तो आपको क्या करना चाहिए? पता लगाने के लिए चरण 1 पढ़ें।

कदम

भाग 1

सही ढंग से प्रतिक्रिया दें
स्टॉप अफवाहें चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
कुछ भी ढोंग मत करो ऐसा मत मानो जैसे आपको पता नहीं है कि लोग आपके बारे में क्या कह रहे हैं। भयावह विचार नहीं होने का बहाना करने के लिए, यह केवल लोगों को ही लगता है कि अफवाहें सच हैं। ऐसा व्यवहार करने में कोई मतलब नहीं है जैसे कि आपने अफवाहें नहीं सुनां, अगर आपके स्कूल में हर कोई या काम पर उन्हें सुना है। यह पहचानते हुए कि आप जानते हैं कि वे आपके बारे में अफवाहें बदल रहे हैं स्थिति को दूर करने के लिए पहला कदम है।
  • अगर कोई गपशप की रिपोर्ट करता है, तो आप कह सकते हैं "मैंने ये अफवाहें बदली हैं" या "मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं।"
  • इससे भी बेहतर, समय के साथ गपशप को हराया यदि आप जानते हैं कि बुरे अफवाहें आप पर फैल रही हैं (और जल्दी!), तो आप इसे उन अन्य लोगों को भी बता सकते हैं जिन्होंने इसे अभी तक नहीं सुना है वे आपके पक्ष में होने की अधिक संभावना रखते हैं, अगर वे आपकी ओर से सुनते हैं
  • स्टॉप अफवाहें चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें देखिए कि आप कितनी देखभाल करते हैं गपशप से खुद को खुले तौर पर नाराज, परेशान या चोट पहुंचाए जाने से बचें यहां तक ​​कि अगर यह वास्तव में मतलब और दर्दनाक था, यदि आप खुद को जनता में परेशान कर देते हैं, तो आप दूसरी तरफ जीत देंगी। यदि आप वास्तव में परेशान हैं, तो किसी करीबी दोस्त से बात करने से आपको दुनिया को यह देखने में मदद मिलेगी कि यह आपकी परेशानी कैसे करता है। तो अपना सिर रखो और इसे स्पर्श न करें।
  • दूसरी बात यह है कि यदि आप गपशप से बहुत परेशान होते हैं, तो हर कोई यह आश्वस्त करेगा कि यह सच है।
  • स्टॉप अफवाहें चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    आग से किसी अन्य आग से लड़ो मत। भले ही आप एक और गपशप से गपशप से लड़ने के लिए प्रलोभन कर सकते हों, आपको मुश्किलों का सामना करना चाहिए और गिरना नहीं चाहिए, अफवाह फैलाना बेशक, आप व्यक्ति जो शुरू कर दिया है के बारे में अफवाह फैल या पूरी तरह से अलग एक अफवाह फैल, सिर्फ इसलिए कि लोगों को आप के बारे में बात करना बंद कर सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा करेंगे, वहाँ संभावना है कि केवल स्थिति peggiorerai है, कि आप हताश गौर करेंगे और यह कि आप उस व्यक्ति से बेहतर नहीं हैं, जो पहले गपशप फैलाते हैं।
  • याद रखें, अंत में, आप सबसे अच्छा प्राप्त करना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि लोग आपका सम्मान करें और आपको लगता है कि आप योग्य हैं आप सम्मान का एक स्तर के बाद भी यह गपशप फैल बनाए रखना चाहते हैं, तो आप सोच के बजाय अपने सिर रखने के लिए, जारी रखने के लिए, "आप उन्हें हरा नहीं कर सकते उन्हें शामिल होने के", कि तुम कहीं भी नहीं मिलेगा है।
  • स्टॉप अफवाहें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आपको करना है तो किसी वयस्क या एक आधिकारिक व्यक्ति से बात करें बेशक, एक वयस्क या दुर्भावनापूर्ण गपशप के अपने मालिक के साथ बात मजाक नहीं हो सकता है, लेकिन यह उस व्यक्ति को डाल सकता है जो उसे फैल सकता है और आपको स्थिति के बारे में बेहतर महसूस कर सकता है। अगर अफवाहें स्कूल में फैलती हैं, उदाहरण के लिए, और आप जानते हैं कि किसने उन्हें शुरू किया, फिर एक आधिकारिक आकृति से बात करना गपशप को डराने और जितनी जल्दी हो सके अफवाहों को रोक सकता है।
  • यह मुश्किल है। यह निर्धारित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि आपको वयस्क के साथ बात करने की आवश्यकता है या यदि आप अकेले स्थिति को संभाल सकते हैं।
  • भाग 2

    अधिनियम
    स्टॉप अफवाहें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने आप को रक्षा। "रक्षात्मक पर बने रहकर" रक्षात्मक अखंडता को भ्रमित न करें। चूंकि हमेशा मौन हमेशा सोने का नहीं होता है, इसलिए कुछ बातें कहना बेहतर होता है: "मुझे नहीं लगता कि यह सच है" या "यह एक आधारहीन (या घातक) गपशप लगता है ऐसी चीजें बहुत नुकसान कर सकती हैं "। जब आप इसे कहते हैं, तो अपनी आंखों में लोगों को देखो।
    • यदि लोग आपको गपशप के लिए पूछते हैं, तो आपको हर कीमत पर खुद का बचाव करना चाहिए यदि आप इस पर कदम रखते हैं या आप जैसे कार्य करते हैं तो आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो लोग मानेंगे कि यह सच है।
  • स्टॉप अफवाहें चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2



    यह तय करें कि गपशप करने के लिए क्या विश्वसनीय है, और इसे रोकें लोगों को बहुत समझदार गपशप बताने के लिए ज्यादा इच्छुक हैं और ये सूचक साक्ष्य के अस्तित्व पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, एक कार्यस्थल संबंध के बारे में गपशप दूर हो जाएगी, अगर दो लोगों को दफ्तर में इश्कबाज शामिल हो या दोपहर के भोजन के लिए हर रोज एक साथ बैठो। एक बार जब आपने तय किया है कि गपशप क्या खाती है, तो ऐसा करने से बचें, यदि आप कर सकते हैं
  • सोच, के बारे में चिंता मत करो "ठीक है, सोच भी नहीं होना चाहिए कि" या बिंदु है, वे करते हैं, और जब तक उस व्यवहार के साथ निरंतर रूप में, अफवाहें चलाने के लिए जारी "मैं क्या मैं इसे वे इस बारे में सोच के बिना और चाहता हूँ कि ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए।"
  • जाहिर है अगर आप गपशप के लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं, तो बदलने के लिए कुछ भी नहीं है और यहां तक ​​कि अगर आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो संभवत: चीट का कारण बनता है, तो अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो!
  • स्टॉप रमर्स चरण 7 नामक छवि
    3
    यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि यह सच नहीं है यदि आपके पास सबूत हैं कि गपशप सही नहीं है, तो आपको इसे दिखाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि लोग कहते हैं कि आपका प्रेमी असली नहीं है, तो उसे अगली पार्टी में ले जाएं। यदि लोग गपशप कर रहे हैं कि आप तैरना नहीं कर सकते, तो पूल पार्टी हो। यदि आप एक दस्तावेज तैयार कर सकते हैं जो यह साबित कर सकता है कि प्रविष्टियां एक बार और सभी के लिए झूठी हैं, तो ऐसा मत सोचो कि ऐसा करने के लिए अपमानजनक है।
  • जाहिर है, गपशप के साथ समस्याओं में से एक यह है कि उन्हें खंडन करना बहुत कठिन है। अन्यथा साबित करने के लिए संघर्ष न करें यदि आप बस नहीं कर सकते हैं
  • स्टॉप अफवाहें चरण 8 के शीर्षक वाले छवि
    4
    यह गपशप फैलता है हां, यह सही है वह स्पष्ट रूप से गपशप की घोषणा या प्रकाशित करता है। गपशप को पहचानते हुए, आप अपनी गति को वापस पकड़ रहे हैं गपशप एक आग की तरह फैलती है क्योंकि जो लोग फैलते हैं उन्हें सामाजिक स्थिति हासिल करने के लिए करते हैं और उन पर निर्भर चीज़ों पर निर्भर होता है। यदि आप सभी को अपनी गोपनीय जानकारी बताते हैं तो उनके पास गपशप फैलाने के लिए अब कोई कारण नहीं होगा। हर कोई पहले से ही पता चल जाएगा!
  • जाहिर है, यदि यह गहरा दुख होता है, तो आप नहीं चाहते कि दुनिया जान जाए। लेकिन अगर आपको लगता है कि हर किसी के साथ इस बारे में बात करना यह दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह कैसे हास्यास्पद है और इसे रोकना है, तो इसे करें।
  • स्टॉप अफवाहें चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    5
    स्रोत का सामना करें यदि आप जानते हैं कि गपशप फैलता है, तो आप इस व्यक्ति से बात करना चाह सकते हैं। सभ्य रहो और अपने सिर को ऊपर रखें और व्यक्ति से ईमानदारी से बात करें कि उसने गपशप क्यों फैलाया और उस समस्या को स्वीकार किया जिससे बिना परेशानी पैदा हुई। कुछ कहो "मुझे पता है कि हम सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, लेकिन मेरे बारे में झूठी अफवाहें फैलाने से हमारी समस्याओं को हल करने का तरीका नहीं है।"
  • यदि आप अकेले स्रोत का सामना नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ दोस्तों को लाओ। जाहिर है, अपने आप को खतरनाक या असुविधाजनक परिस्थितियों में न रखें यदि आप जानते हैं कि प्रश्न में व्यक्ति से बात करने से आपको नुकसान होगा
  • स्टॉप अफवाहें चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना ख्याल रखना गपशप लोगों को परेशान कर सकते हैं, उन्हें क्रोधित कर सकते हैं या उन्हें भी दबा सकते हैं कोई बात नहीं, लोग आपके बारे में क्या कहते हैं, अपना सिर रखें और याद रखें कि आप कौन हैं। अन्य लोगों को इस जीवन में अपने मूल्य का निर्धारण न करें और मजबूत रहें, जो भी लोग कहते हैं सुनिश्चित करें कि आप अच्छे दोस्तों के साथ समय व्यतीत करते हैं, पर्याप्त नींद लेते हैं और अपने आत्मसम्मान बनाए रखते हैं, इसके बावजूद लोग आपके बारे में क्या कहते हैं।
  • आप लोगों को यह समझने में बहुत व्यस्त हैं कि गपशप यह सच नहीं है कि आपके पास खुद का ख्याल रखने का समय नहीं है। अगर आपको स्वस्थ और सुखी जीवन प्राप्त करने के लिए वापस जाना है, तो दूसरों के कारण बेहोश दर्द के बजाय आपको खुद पर ध्यान देना होगा।
  • टिप्स

    • सबसे पहले, शांत रहें लोग प्रतिक्रिया को देखकर प्यार करते हैं शांत होने के कारण आपको बड़बड़ाहट मरने में मदद मिलेगी।
    • जैसे कि आप परवाह नहीं करते कार्य करने की कोशिश करें और अगर आप परवाह करते हैं, तो इसे न दिखाएं अपना सिर ऊपर रखो
    • अपने बारे में लोगों की टिप्पणियों के पृष्ठभूमि शोर को अनदेखा करने का प्रयास करें याद रखें कि जल्दी या बाद में अफवाहें समाप्त हो जाएंगी
    • एक अच्छे दोस्त से बात करें और लोगों को समझाने की योजना के साथ आने की कोशिश करें कि गपशप आपके बारे में नहीं है
    • अगर यह आप था जो गपशप शुरू किया, इसे अस्वीकार नहीं करते। दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं इसके बारे में प्रतिक्रिया देने के बजाय, आप स्वीकार करते हैं कि आप गलत थे।
    • उन लोगों से बात करें जो गपशप में विश्वास करते हैं और उन्हें बताएं कि वास्तव में क्या चल रहा है।

    चेतावनी

    • अपनी गपशप फैलाने में मज़बूत न हो, यह आपके विरुद्ध बदलकर और गपशप करना शुरू करेगी
    • गपशप की शुरुआत करने वाले समय को न छोडने का प्रयास करें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com