गलत दोस्तों के साथ व्यवहार करने के लिए

एक झूठा मित्र ऐसा व्यवहार करता है जैसे वह तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त था, लेकिन जैसे ही आप घूमते हैं, आप अपने कंधों पर चाबुक डालते हैं और अपने बारे में झूठ और गपशप फैलाते हैं। इस व्यवहार के पीछे जो कुछ भी कारण है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि अपने आप को कैसे बचाव करना है स्थिति बनी रहती है, आप हानिकारक परिणाम है कि इस व्यवहार आपके जीवन पर है को समाप्त कर दिया के लिए एक रास्ता खोजने के लिए है, या झूठे दोस्त के साथ संबंध ठीक करने की कोशिश कर रहा है, या बस के ऊपर से गुजर।

कदम

भाग 1

अपने आप को Stabbed से कंधों को सुरक्षित रखें
1
तदनुसार प्रतिक्रिया देने से पहले, आपको सुनाई गई कहानियों की प्रामाणिकता की जांच और पुन: जांच करें। के रूप में वे मुंह से पारित अफवाहें आवर्धन जाएगा, और हो सकता है आप एक घटना है कि वास्तव में जगह बिल्कुल के रूप में आप ने कहा है नहीं लिया ज़्यादा गुस्सा कर रही रहे हैं। यदि यह सब सच है, आगे बढ़ो।
  • 2
    जितना संभव हो उतना ही शानदार। यदि आप उन लोगों के साथ हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो अपने आप को गपशप मत जाना आप एक नए सहयोगी या एक नए सहपाठी को एक प्रबंधक या शिक्षक के खाते के बारे में सभी भयानक तथ्यों को बताकर उपयोगी कुछ करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन आप यह नहीं जान सकते कि वह व्यक्ति उसे रिपोर्ट कैसे कर रहा है यदि आप सचमुच किसी के बारे में गपशप या शिकायत करने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम उन लोगों के साथ ऐसा करने का प्रयास करें जो आप के बारे में बात कर रहे व्यक्ति को नहीं जानते हैं।
  • आवाज और गपशप देना मजेदार हो सकता है, जब तक कि आप पहले व्यक्ति में भाग नहीं लेते। यदि आप गपशप रोक नहीं सकते हैं, तो अधिक सुनने की कोशिश करें और कम बोलें
  • 3
    हर किसी के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें एक दोस्ताना और सकारात्मक दृष्टिकोण रखें, यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जिन्हें आप नहीं जानते। इस तरह, भले ही कोई आपकी तरफ से मुकाबला करता है, तो यह कम होने की संभावना कम होगी कि अन्य लोग आपके विरुद्ध अपना हिस्सा लेंगे।
  • काम पर, वह हर किसी के साथ सम्मान करता है, न कि केवल उनके निकटतम सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ। यदि आप उत्तरार्द्ध के साथ संबंधों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप रिसेप्शनिस्ट, प्रशिक्षु या निम्न स्तर के कर्मचारी के साथ पर्याप्त रूप से निपटने के जोखिम को चलाते हैं, इस प्रकार उन्हें आपके प्रति असंतोष का वैध कारण प्रदान करते हैं।
  • 4
    जितनी जल्दी हो सके बेवफ़ाई के लक्षण पहचानना सीखें। जितनी बार आप झूठे मित्र को आपके बारे में झूठ फैलाने या आपके खिलाफ तोड़फोड़ के कृत्यों की अनुमति देते हैं, नुकसान की मरम्मत के लिए अधिक समय और प्रयास करेंगे। यदि आप समय में बेवजह के लक्षणों को पहचान सकते हैं, तो इससे पहले कि वे बिगड़ने से पहले अपने व्यक्तित्व को रोक सकें। निम्नलिखित चेतावनी संकेतों पर विचार करें:
  • आपको ऐसी अफवाहें मिलती हैं, जो आपके द्वारा किए गए या किए गए कार्यों पर निराधार होंगी।
  • आपने किसी को निजी तौर पर कुछ कहा, और अब सभी इसके बारे में जानते हैं।
  • वे तुम्हें जानकारी देने के लिए अंधेरे में छोड़ देते हैं, वे आपको अधिक नौकरियां नहीं देते हैं, वे आपको ऐसी घटनाओं के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं जो वे आपको आमंत्रित करते थे।
  • वे बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए आपके साथ ठंड से या अनुचित व्यवहार करते हैं
  • 5
    याद रखें कि एक शत्रुतापूर्ण या मैत्रीपूर्ण तरीका अपने आप में बेवफ़ाई का संकेत नहीं है। सावधान रहें कि हाथी मक्खी न करें, आप एक झूठा दोस्त के साथ काम कर रहे हैं। कुछ अपमानजनक तरीके, जैसे हमेशा देर हो रही हो, या मैला या स्वार्थी रवैया होने के कारण, अतिप्रवाहता के लक्षण होते हैं, और जरूरी नहीं कि आप के खिलाफ साजिश का एक परिदृश्य प्रकट करें यह जरूरी नहीं कि बेवफ़ाई का संकेत, शैली का कुछ भी नाखुश स्लिप, जैसे कि आखिरी मिनट में दोपहर के भोजन की मीटिंग रद्द करना, या याद करना भूलना।
  • 6
    घटनाओं का ट्रैक रखें जैसे ही संदेह पैदा हो जाता है कि कोई आपके प्रति अन्यायपूर्ण व्यवहार कर रहा है, तुरंत उन तथ्यों का ट्रैक रखना शुरू होता है जो आपको संदेहास्पद बनाते हैं। घटनाओं और प्रेरणाओं को ध्यान में रखें जो आपको लगता है कि किसी को जानबूझकर आपको नुकसान पहुंचा सकता है यह आपको एक तथ्य का अधिक स्पष्ट रूप से मूल्यांकन करने की अनुमति देगा, यह समझने के लिए कि क्या यह केवल एक गलतफहमी है या अगर यह एक बड़ा डिज़ाइन का हिस्सा है
  • अगर आपको लगता है कि आप काम पर तोड़फोड़ के कृत्यों का शिकार हैं, तो उन सभी मौकों पर एक एजेंडा लिखें, जिसमें आप पेशेवर रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। नीचे अपने काम, सकारात्मक प्रतिक्रिया आप प्राप्त करते हैं और सभी प्रलेखन कि आप अपने आप का बचाव करने के लिए यदि तोड़फोड़ के कृत्यों खराब थे उपयोगी मानना ​​है के सभी विवरण लिखने के लिए मत भूलना।
  • 7
    झूठे दोस्त की पहचान करें आप के खिलाफ तोड़फोड़ के संकेतों को ध्यान में रखते हुए, कथित अपराधी की पहचान के क्षेत्र को कम करने के लिए, ध्यान से दूसरों के व्यवहार और कार्यों की जांच करें। निष्कर्ष निकालने से पहले संभावित संदिग्धों के व्यवहार को कई बार गौर करें: अशिष्टता का एक एपिसोड भी एक दिन का मतलब नहीं हो सकता है। यहां एक झूठे दोस्त की विशिष्ट चालें हैं:
  • अपने आप को एक छोटे से ईमानदार तारीफ हो जाओ, या बल्कि महत्वपूर्ण स्थानांतरित करने के लिए आप तारीफ का भुगतान करने के लिए बहाना: इस व्यक्ति आप की ओर क्रोध या ईर्ष्या की भावना छुपा हो सकता है।
  • जब आप अकेले हों, लेकिन दूसरों के साथ साइडिंग करें, जो आपके समूह में हों तो अलग-अलग सोचते हैं, तो हमेशा आपके साथ सहमत हों
  • आप सभी के खिलाफ पारित कर चुके सभी भर्तियों को लगातार चलाते हैं, और अपने भाग में कथित असफलताओं को उठाने का अवसर याद नहीं रखें। शायद इस व्यक्ति को बहुत लंबे समय से एक शिकायत हो रही है, और वह एक बदला लेने का दावा करने का हकदार महसूस करता है।
  • सम्मान की कमी, जानबूझ कर आपकी राय की अनदेखी कर या अपने दृष्टिकोण को बेवजह से बदलते हुए भी जब आप स्पष्ट रूप से इसके लिए पूछें।
  • इन संकेतों पर नज़र रखने के अलावा, गद्दार की संभावित पहचान के बारे में एक स्थानीय मस्तिष्क बनाएं यदि गोपनीय जानकारी का खुलासा किया गया है कि आपने केवल निजी में प्रदान किया है, तो वह ऐसा कोई होना चाहिए जिस पर आप भरोसा करते हैं। यदि आप जिस परियोजना पर काम करते हैं जिसका बहिष्कार होता है, तो वह उस व्यक्ति का होना चाहिए, जिसकी प्रोजेक्ट सामग्री का उपयोग हो।
  • 8
    अपने संदेहों को अपने दोस्त पर भरोसा करें मान लें कि वे आप को तोड़फोड़ कर रहे हैं अपने मित्र से आपको अपनी ईमानदार राय देने के लिए कहें, और विस्तार से बताएं कि आपको किस बारे में संदेह होता है यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपके संदेह को यथार्थवादी और साझा करने योग्य माना जाता है, या यदि आप बहुत अधिक फिल्में बना रहे हैं
  • अपनी भरोसा रखने वाले किसी भी व्यक्ति को मुड़ें, स्पष्ट रूप से उनसे खुद के लिए अपने विश्वास रखने के लिए कहें
  • यदि आपके संदेह किसी विशेष व्यक्ति की चिंता है, तो उसके परिचित से संपर्क करें (उसके दोस्त का नहीं!) अगर संभवतया संदिग्धों के परिचितों में आपका कोई विश्वसनीय मित्र नहीं है, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें, जो उसे नहीं जानते, और उसे न बताएं कि आप उस विषय के बारे में क्या सोचते हैं - वह घटनाओं में विस्तार से वर्णन करता है कि वह नायक है
  • 9
    अपने आप को झूठा दोस्त न बनें हो सकता है कि आप अपने झूठे दोस्त पर बदला लेना चाहें, जिससे वह आपको नुकसान पहुंचाए। परिष्करण ऐसे दुष्चक्र में चूसा, हालांकि, केवल समस्या बिगड़ती है और आपको परेशान करता है, जिससे आप अधिक से अधिक भावनात्मक रूप से शामिल हो जाते हैं.इसके अलावा, ऐसा व्यवहार आपकी प्रतिष्ठा के साथ अच्छा नहीं होता, परिणामस्वरूप, भले ही आप झूठे दोस्त (अप्रत्याशित) से छुटकारा पा सकें, तो आप पहले की समस्याओं के साथ ही जल्दी ही मिल पाएंगे।
  • भाग 2

    अनुचित दोस्त का प्रबंधन करें
    1
    शांत रहो कभी-कभी लोग गलत तरीके से व्यवहार करते हैं, और कभी-कभी ये क्रियाएं विश्वासघात के एक रूप में अनुवाद करती हैं अपराधी पर प्रतिक्रिया बेकार है। यह हमेशा बेहतर होता है, दोनों आकस्मिक मामलों में और सामान्य रूप से, शांत रहना और समस्या के व्यावहारिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना। इस बात का ढोंग मत करो कि समस्या मौजूद नहीं है, लेकिन आप अपने जीवन को जीवित रहना जारी रखे बिना आप अपने आप को अपमानजनक व्यवहार पर नजरअंदाज करते हैं जो आपके दोस्त ने आपके प्रति किया है।
  • 2
    बल्कि, वह अपने सकारात्मक पक्षों को प्रोत्साहित करता है जो लोग तुम्हारे पीछे छुरा घोंपा है, तरह हो शायद आखिरी बात आप क्या करना चाहते है, लेकिन अगर आप रख सकते हैं अपने आप पर उसके कारणों में से कम से कम कुछ इस बात से सहमत करने के लिए पर्याप्त शांत, आप समस्या को हल करने में सक्षम हो सकता है। एक निष्क्रिय-आक्रामक व्यक्तित्व के साथ बहुत से लोग, कम से कम झूठे दोस्तों नहीं, वे कुटिल और बुरे सिस्टम का उपयोग करने के लिए क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई भी उन्हें ध्यान में रखना अगर वे काफी व्यवहार किया जाएगा मजबूर महसूस।
  • उन्हें कुछ पहल के साथ मिलकर भाग लेने का प्रस्ताव। कुछ मजाक करें जो आपको विचलित कर सकता है: यह आपको फिर से स्वागत महसूस करने में मदद करेगा।
  • 3
    सीधे उससे बात करो अगर आप हमसे व्यक्तिगत रूप से बात नहीं कर सकते हैं, तो उसे निजी संदेश से पाठ संदेश या ई-मेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं। कृपया उसे बताएं कि आप हाल के एपिसोड के बारे में बात करना चाहते हैं। एक-से-एक संवाद को व्यवस्थित करें
  • 4
    वह स्पष्ट रूप से स्थिति के बारे में बोलता है बिना दूसरे को धमकी महसूस करने के कारण। उन घटनाओं के बारे में बात करें, जिन्होंने आपको परेशान किया है, और उनके पास नतीजे हैं। दूसरे व्यक्ति से तथ्यों की पुष्टि करने के लिए कहें, उदाहरण के लिए, पुष्टि के लिए पूछें कि उसने वास्तव में एक निश्चित पाठ संदेश भेजा है
  • सर्वनाम के साथ भाषण शुरू न करें "आप", जैसा कि वह उसे आरोप के तहत महसूस कर सकता है और रक्षात्मक पर डाल सकता है। इसके बजाय, वह विशिष्ट वाक्यांशों का उपयोग करता है "मैंने सुना है कि झूठी अफवाहें मेरे बारे में आती हैं"।



  • 5
    अपने संस्करण को सुनो शायद आपके दोस्त भी अनंत काल के लिए आपके साथ विवाद में रहने के लिए उत्सुक नहीं हैं। उसे बिना किसी दखल और गुस्सा होने के तथ्यों के अपने संस्करण को व्यक्त करने दें। वहाँ हमेशा संभावना है कि आधार पर एक गलतफहमी है, या यह स्थिति जितनी जटिल लगता है, उतनी जटिल है।
  • 6
    माफ़ करें, अगर आपने कुछ बुरा किया हो। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ज़िम्मेदारी अधिक है, तो उसे अपने दृष्टिकोण से देखें। यहां तक ​​कि यदि आपने केवल एक हज़ार एपिसोड में से एक के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो अपने दोस्त से माफी मांगिए अगर आप उसे गलत समझें या उसे अनैतिक रूप से चोट पहुंचाएं
  • 7
    जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो उसे क्षमा करें यदि आप अपनी दोस्ती का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको एक-दूसरे की गलतियों को माफ करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप दोस्ती को बचाने में सक्षम न लगे तो भी माफी आपसे आगे बढ़ने और विश्वासघात के साथ जुनून के साथ बंद होने में मदद कर सकती है।
  • 8
    आपकी दोस्ती और सभी समस्याओं को ध्यान में रखें जो मन में आते हैं ईमानदार और खुला हो जब भी आपको लगता है कि कुछ अच्छी तरह से नहीं चल रहा है, निजी में बात कर समस्या से निपटना बेहतर है। यदि आप किसी विशेष व्यवहार या दोहराए जाने वाले रिश्ते गतिशीलता से नीचे आते हैं, तो अपनी भावनाओं को किसी दूसरे व्यक्ति को आसानी से व्यक्त करें।
  • 9
    परिवर्तन के लिए उपलब्ध रहें अपने आप में अपने संबंधों में समस्याओं की चर्चा करते समय आप परस्पर विश्वास और कल्याण के लिए बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आपके परिस्थितियों के दौरान आप मिलते हैं, तो अपने दोस्त को असहज महसूस हो रहा है, तो गतिविधि, मोड या बैठक की जगह को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है। अपने दोस्त का कहना है कि आप अक्सर बातें उसे असहज महसूस कर कहते हैं कि, तो सूचना के लिए प्रयास करें, और कि उपनाम, आवाज की टोन है कि, कह रही है, संक्षेप में की तरह, सब कुछ है कि उसे परेशान से बचने के लिए।
  • आप निश्चित रूप से गलतियां करेंगे, खासकर जब आप एक पुरानी आदत से दूर तोड़ने का प्रयास करेंगे। जब ऐसा होता है, तो मुझे क्षमा करें, और जब उसके साथ होता है तो मित्र को क्षमा करें।
  • 10
    अगर यह काम नहीं करता है, तो आप दोस्ती समाप्त कर देंगे. कभी-कभी विश्वासघात की इकाई इतनी बड़ी होती है कि खोया विश्वास को ठीक करना असंभव होता है यदि आपके प्रयास ईमानदार थे, लेकिन इसके बावजूद यह काम नहीं कर रहा था, तो आपको बाहर निकलने और आगे बढ़ने के तरीके के बारे में सोचना होगा।
  • इस बिंदु पर, शायद आपको बेवफ़ाई के कार्य के बारे में कम से कम एक चर्चा का सामना करना पड़ेगा जिसने आपकी दोस्ती कम कर दी है। अगर आपका मित्र अपने रिश्ते को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं होता है, तो संपर्कों में कटौती करें
  • यदि आप दोनों ने दोस्ती के पुनर्निर्माण के लिए हर संभव प्रयास किया है, लेकिन सफलता के बिना, आपका मित्र शायद आपके असुविधा के कारण के बारे में पूरी तरह से अवगत है उसे शांतिपूर्वक बताएं कि वह काम नहीं कर रहा है, और पुलों को तोड़ता है।
  • कभी-कभी, हम दोस्ती सुनिश्चित कर सकते हैं "बुझा" अनायास। उसे अक्सर कम से कम आमंत्रित करें, और हर बार जब वह आपको कॉल करता है, तो जवाब न दें। यदि आप इसे पूरी तरह से अनदेखा करते हैं, तो आप इसे चोट पहुंचाने का जोखिम लेते हैं, जबकि एक रिश्ते को धीरे-धीरे फीका देते हुए आपको एक ही परिणाम मिलता है, लेकिन आपके भाग में कम दुख के साथ।
  • भाग 3

    एक अप्रतिबंधक सहयोगी को प्रबंधित करें
    1
    अपने सहयोगी को अपने काम में हस्तक्षेप करने की अनुमति न दें काम पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आप आपकी मदद के बिना कर सकते हैं, और अपने क्रोध से दूसरे काम के संबंधों के साथ समझौता करने की अनुमति न दें या आपको पेशेवर रूप से नुकसान पहुंचाएं। किसी को किसी के लिए जलन या निराशा का कोई कारण न दें।
  • 2
    अनुचित साथी को सकारात्मक योगदान देने का मौका दें। अधिकांश सहयोगियों से भी विश्वासघात कार्य sociopathic व्यक्तित्व नहीं हैं, लेकिन लोग हैं, जो लगता है कि एक सूक्ष्म में अभिनय आगे पाने के लिए एक ही रास्ता है, सवाल में साथी के सकारात्मक योगदान को ध्यान में रखना एक ईमानदारी से प्रयास करें, और करना चाहता है जितना संभव हो उतना उन्हें प्रोत्साहित करें।
  • एक मीटिंग या साधारण बातचीत के दौरान, उन विषयों पर अपने सहयोगी की राय के लिए पूछें जो वे विशेष रूप से रुचि रखते हैं।
  • Spallegg यह जब यह विचार और योगदान है कि आप साझा प्रदान करता है लेकिन ऐसा केवल तभी करें जब आप वास्तव में सहमत होते हैं: आपको अनुमोदन में समाप्त नहीं करना पड़ता है
  • यदि सहकर्मी इन प्रदर्शनों से किसी कठोर तरीके से प्रतिक्रिया करता है, तो रोकें और अन्य विधियों पर स्विच करें। ऐसे लोग हैं जो अपने रवैये को बदलने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, और उनके साथ यह बहुत कठिन प्रयास करने के लायक नहीं है।
  • 3
    उसके साथ अनुचित साथी के साथ निजी तौर पर बात करें उस घटना के बारे में निजी तौर पर उससे बात करें जो आपको नाराज करते हैं, या तो व्यक्ति में या ई-मेल के माध्यम से। समस्या को खुले में ले आओ, और देखें कि क्या व्यक्ति सचेत रूप से चर्चा करने के लिए पर्याप्त वयस्क है या नहीं।
  • आरोपों को आगे बढ़ने की छाप न दें निष्क्रिय वाक्यांशों का उपयोग करें, जैसे कि "मैंने देखा कि परियोजना समय पर पूरा नहीं हुई थी"कहकर इस विषय को निर्दिष्ट करने के बजाय "आपने परियोजना पूरी नहीं की है"।
  • 4
    अपनी शिकायतों का समर्थन करने के लिए सबूत प्रदान करें जैसा कि लेख के पहले भाग में वर्णित है, आपको अपमानजनक घटनाओं के विस्तृत दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि सहकर्मी इस घटना से इनकार करते हैं, तो उसे ई-मेल या दस्तावेज दिखाएं कि यह सवाल वास्तव में हुआ है।
  • यदि सहयोगी साक्ष्य को नकारने पर ज़ोर देते हैं, तो गवाह प्राप्त करें
  • 5
    यदि आपकी नौकरी खतरे में है, तो एक प्रबंधक के साथ एक साक्षात्कार के लिए पूछें देशद्रोह और बहिष्कार का कार्य करते हैं, गंभीर परिणाम हो personale.Fai के सिर अपने मालिक के साथ एक बैठक के लिए, या के लिए पूछना इस, या कि विशेष रूप से अगर वहाँ अफवाहें हैं कि आप कंपनी की नीति का उल्लंघन कर रहे हैं आप के लिए प्रतिबद्ध है की संभावना है कंपनी द्वारा विवाद के अधीन अन्य कार्रवाइयां
  • आप सभी दस्तावेजों के साथ अच्छी तरह तैयार साक्षात्कार प्राप्त कर सकते हैं। हमें ऐसे दस्तावेजों, ई-मेल प्रिंट की आवश्यकता होगी, और सभी सामग्रियों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है जिससे आप नुकसान पहुंचा सकते हैं। सकारात्मक प्रतिक्रिया, और किए गए काम का रिकॉर्ड, गपशप को चुप्पी करने के लिए भी काम कर सकता है जो आपको लापरवाही या व्यावसायिकता की कमी का आरोप लगाता है।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो, उस सहकर्मी के सहयोग से कभी भी गिनें नहीं, और किसी भी प्रकार के पक्ष के लिए कभी भी उससे पूछें नहीं।
    • सवाल पूछने से डरो मत अगर किसी व्यक्ति ने मितभाषी या अस्पष्ट साबित किया है, तो उससे खुद को बेहतर समझने के लिए कहें

    चेतावनी

    • किसी भी व्यक्ति को गोपनीय जानकारी न दें जिसका अनुचित व्यवहार का इतिहास है
    • आप क्या कहते हैं पर ध्यान दें एक गलत दोस्त आपके खिलाफ अपने शब्दों को मोड़ करने में सक्षम है।
    • अपने दोस्तों में विश्वास मत करो: वे शायद अपने हिस्से ले लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com