कैसे अपने दोस्तों को डाउनलोड करने के लिए

यह दुख की बात है जब दो दोस्त अपनी दोस्ती तोड़ने का फैसला करते हैं। और यह भी दुखी है जब उनमें से एक को दूसरे को बताना है। यद्यपि यह कभी आसान नहीं है, यह कारणों को ध्यान में रखते हुए कि यह मित्रता अब आपके लिए क्या काम करता है, ईमानदारी से और सभी समझ से परे है, अब आप सम्मान के साथ दोस्ती को बंद करने का एक रास्ता खोज लेंगे।

कदम

भाग 1

अपने दोस्तों के साथ ईमानदार होने के नाते
छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों चरण 1
1
कारणों से सुनिश्चित करें कि दोस्ती अब आपके लिए मूल्यवान नहीं है अपने जीवन से लोगों को निकालने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अच्छे कारणों से ऐसा करते हैं। क्या आप पर बल दिया है? क्या वह (या वह दोनों लिंगों के लिए है) पर बल दिया जाना है? उस स्थिति में, यह अब सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है। हालांकि, अगर स्थिति कुछ समय के लिए खींच रही है और अब आप अपनी कंपनी में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो शायद यह सही फैसला है लोगों के आसपास रहने के लिए जीवन बहुत छोटा है, जो हमें अच्छा महसूस नहीं करते हैं
  • समझ में क्यों दोस्ती को बंद करना आप अन्य व्यक्ति (या अन्य लोगों) को बताएंगे कि आपने ऐसा क्यों करने का फैसला किया। जब आप अपने विचारों के बलवान होते हैं, तो इसके लिए विरोधाभास करना और गुस्सा करना मुश्किल हो जाता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपने एक लहर या क्रोध पर फैसला नहीं किया है यदि आपको लगता है कि दोस्ती को बंद करने के लिए आवेग, उस पर सो जाओ यदि आप अभी भी अगले दिन एक ही आवेग महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ना बेहतर हो सकता है
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 2
    2
    अपने दोस्त को एक तरफ ले जाओ और उसे बताओ कि तुम क्या सोचते हो। सबसे पहले,, आप क्या महसूस के बारे में सच बताने कि दोस्ती जानते हुए भी आप अपनी प्राकृतिक निष्कर्ष पर आ गया है के लिए, यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह भविष्य में ऐसा करना सही है और आप आगे कदम उठाने की परेशानी से बचने जाएगा दोस्ती को बंद करने के लिए इस विषय को धीरे से लें। दोष देने से बचें या इस विचार का सुझाव दें कि इसमें दोष हो सकता है कि आप अब और खड़े नहीं हो सकते। यह बात आपके बारे में भी है
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे नहीं पता कि आप क्या सोचते हैं और मैं इसे सुनना चाहता हूं। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ समझें: मुझे यह आभास है कि हमारी दोस्ती अब और काम नहीं करती है। कुछ समय के लिए मुझे यह धारणा है कि [हम हमेशा दूर होते हैं / हम हमेशा झगड़ा करते हैं / हम अक्सर इसे टालते हैं, आदि] और यद्यपि हमने इसके बारे में बहुत सोचा है, मुझे लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम ठीक कर सकते हैं। मुझे लगता है कि हमें एक दूसरे को कम दिखना चाहिए और हमारी मित्रता के साथ क्या हुआ है इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए।"
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 3
    3
    उद्देश्य रखें और दोष नहीं दें। पता है कि यदि आप सटीक कारणों की सूची करना शुरू करते हैं जिसके लिए दोस्ती समाप्त होनी चाहिए, संभव उद्देश्य के रूप में उद्देश्य और संभावित दोषों से मुक्त होना चाहिए। कारण जो भी हो आप व्यक्तित्व या अन्य व्यक्ति के व्यवहार पर हमला खत्म, प्रतिक्रिया करने के लिए अवसर देगा - आप एक बेहतर दोस्त और उस तरह बातें हो वादा होगा - तो जोखिम खुद एक अंतहीन चर्चा में उलझे खोजने के लिए। आप क्या महसूस करते हैं और उन चीजों पर फ़ोकस करें जो बदल नहीं सकते हैं
  • रक्षात्मक पर उत्तरों से बचने के लिए, अपने सामान्य कारणों और निर्णय के बिना रखें। आप शक्ति की स्थिति में एक होना चाहिए।
  • अपने मित्र के व्यक्तित्व के बारे में नकारात्मक चीजों को मत कहो - यह उसे रक्षात्मक पर रखेगा और आपको क्रूर और मतलब दिखाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप के लिए बाध्य महसूस होगा "उपाय" अपने द्वेष के लिए, जो कि आप दोस्ती को बंद करने के लिए फिर से कोशिश करने के लिए पर्याप्त मजबूत करने से पहले आपको अधिक महीने इंतजार करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • इमट शीर्षक वाले डिक अप टू फ्रेंड्स स्टेप 4
    4
    अपनी भावनाओं और तथ्यों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश मत करो, राय नहीं क्या आलोचना करें आप अपने दोस्त के परेशान व्यवहार के साथ इसे लेने के बजाय अपनी दोस्ती में महसूस करें। आप दोषी महसूस नहीं करना चाहते हैं, यह कुछ भी अच्छा नहीं होगा (विशेषकर यदि आपके पास कुछ दोस्त हैं)
  • पता है कि जो भी आप कहते हैं वह शायद नकारात्मक तरीके से माना जाएगा। यह इंसान है, जिस तरह से हम दर्द को संभालते हैं इसे ध्यान में रखते हुए, संक्षिप्त, स्पष्ट और स्पष्ट हो।
  • इमट शीर्षक वाला डिक आपका दोस्तों चरण 5
    5
    उसे क्या कहना है, सुनने के लिए तैयार रहें। ऐसा नहीं है कि वह पूरा कर सकता है "सही होना" और चीजों को ठीक करने के बारे में, यह शिष्टाचार को सुनने के लिए है आप अपने दृष्टिकोण को सारांशित कर सकते हैं और कह सकते हैं कि फिर भी, आपको लगता है कि आपके दृष्टिकोण के अनुसार अभी भी चीजें कैसे हैं।
  • ऐसा लगता है कि यह बातचीत बहुत दुख, दर्द और उसके हिस्से पर भी क्रोध लाएगा। उसकी प्रतिक्रिया को स्वीकार करें, लेकिन समस्याओं को दूर करने के लिए इसे एक कारण बनने की अनुमति न दें
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक छापें अपने दोस्तों के चरण 6
    6
    यदि आप आत्माओं को गर्म करते हैं, तो बातचीत को समाप्त करने के लिए आपको एक और समय में देखने का सुझाव दें। परेशानी तक खड़े मत बनो - गुस्सा जवाब एक ब्रेक की आवश्यकता दिखाते हैं यदि आप लॉक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो ठीक है। आपने जो करना था उसे किया था
  • अगर बातचीत के दौरान आपके मित्र को बदल दिया जाता है, तो अपनी भावनाओं को समझाने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। उन्हें दोहराएं क्योंकि आप नहीं चाहते कि उन्हें और मित्र बनें। भावनाएं अभी बहुत उच्च स्तर पर होंगी, इसलिए यथासंभव उद्देश्य रहना जरूरी है।
  • छिपी हुई छवि जिसका शीर्षक आपका मित्र 7 कदम है
    7
    यथार्थवादी बनें जब आप दोस्ती के भाग्य को स्थापित करते हैं। कुछ मामलों में, यह दोनों के लिए स्पष्ट होगा कि दोस्ती स्थिर हो गई है यह भी संभव है कि आपका मित्र उसी तरह सोचता है और राहत महसूस कर लेती है कि आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं, इसलिए इसे एक कोशिश दें आपको उस दोस्ती में फंसना नहीं चाहिए जिसे आप नहीं चाहते हैं।
  • चूंकि आप ईमानदार और खुले हैं, आप दोनों जानते हैं कि कैसे चीजें हैं भविष्य में संबंधित होना आपके लिए आसान होगा, यदि ऐसा कभी होता है तो किसी भी मामले में, यदि यह व्यवहार्य नहीं था, तो अगले खंड में एक अप्रत्यक्ष और निष्क्रिय तरीके से दोस्ती को छोड़ने का तरीका होगा।
  • भाग 2

    चुपचाप पीछे हटना
    छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 8
    1
    धीरे-धीरे, उस व्यक्ति में भाग लेने से रोकें कभी-कभी "इसके बारे में बात करना" संभव नहीं है इन मामलों में, मैत्रीपूर्ण और उपस्थित होने से रोकना एक ही संदेश भेज सकता है वह अन्य लोगों के साथ लटका शुरू करता है और अपने कॉल या संदेशों का जवाब नहीं देता। यदि वह आप से पूछता है कि आप जवाब क्यों नहीं देते, तो वह एक नरम के साथ उत्तर देता है "क्षमा करें, मुझे करना था" या "मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता, मेरे पास समय नहीं है "। दूसरे व्यक्ति को नाराज महसूस होगा, लेकिन समय में वह समझ जाएगा
    • उसे एक बार किया था के रूप में उसके साथ मिलना नहीं है। यदि इसका मतलब है कि दूसरे दोस्तों के साथ योजनाओं को बदलने, यह कुछ ऐसा है जो आपको थोड़ी देर के लिए करना होगा। एक-दूसरे को नहीं देखकर आप के बीच की दूरी तय करने और अपने दोस्त की मदद करने का एक अच्छा तरीका है, उसे समझने के लिए आप क्या कह रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 9
    2



    अपने पदों को सामाजिक नेटवर्क पर उसके साथ साझा करना रोकें इसे लॉक करें, अगर आपको लगता है कि यह सबसे अच्छी बात है संदेशों, चैट या आप ऑनलाइन लिखने वाली किसी भी चीज़ का उत्तर न दें। पदों पर टिप्पणी करने से बचें, भले ही आम में दूसरे दोस्त करते हों आपकी अनुपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण होगी
  • यदि आप 15 टेक्स्ट मैसेजेस और 3 मिस्ड कॉलों को ढूंढकर फोन उठाते हैं, तो ऐसा कुछ होगा जिसे आप से निपटना होगा। इस स्थिति में, उसे लिखो या आपको मिलने के लिए उसे बुलाओ। उस वक्त, आपको उसे व्यक्ति में बताना होगा
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 10
    3
    यदि आवश्यक हो तो अपना रूटीन समायोजित करें अगर आप एक साथ कोर्स में जाते हैं, तो उसी क्लब पर जाएं या आपके पास एक ही दोस्त हैं, आपको इसे से बचने के लिए अपने लय को अनुकूलित करना होगा। कभी-कभी इसका मतलब यह नहीं है कि आप क्या करना चाहते हैं, निश्चित रूप से करने में सक्षम नहीं है, लेकिन आप इतने खुश होंगे कि आपको भारी संबंधों से निपटने की ज़रूरत नहीं है, हो सकता है कि आप भी नोटिस न करें।
  • बम विस्फोट होने तक यह अभी भी क्षणिक परिवर्तन हो सकता है। इसे कुछ सप्ताह दें, और फिर सामान्य पर वापस जाएं अन्य व्यक्ति को तब शांत होने का समय मिलेगा और अब आप के आसपास नहीं होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 11
    4
    आम में अपने दोस्तों से बात करो अगर आपके पास पारस्परिक मित्र हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि क्या होता है इस तरह यदि वह उपस्थित थे, तो वे आपको बताना चाहेंगे फिर, यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर होगा कि क्या उनके साथ फिर से जाना है या नहीं।
  • रिकॉर्ड के लिए, कम से कम शुरुआत में, आप थोड़ी देर के लिए उसी मित्र के साथ नहीं देखना बेहतर होगा। यदि आपके पास अन्य दोस्ती हैं जो आप इस पूर्व मित्र के साथ साझा नहीं करते हैं, तो संक्रमण को आसान बनाने के लिए उनके साथ देखें।
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 12
    5
    ईमानदार रहें अगर वह आपको सामना करता है यह संभावना है कि यह व्यक्ति ध्यान देगा कि आप दूर जा रहे हैं, और पूछें कि क्या होता है यदि ऐसा होता है, तो ईमानदार रहें कहो कि आप अपना दोस्त बना रहे हैं और आप दोनों बस दूर जा रहे हैं। कौन सा प्राकृतिक है आप दो अब बाध्य नहीं हैं, आपके पास अब और कुछ भी आम नहीं है। यह संभव है कि आप उसे क्या कहते हैं समझेंगे।
  • यदि आप "धीरे-धीरे गायब" करने की रणनीति चुनते हैं, तो कारणों के बारे में ईमानदार रहें: आप लड़ना नहीं चाहते हैं और आप एक लड़ाई से बचने के लिए चाहते हैं। यह कितना दुखी और बदसूरत का विचार था कि आप को हड़कंप मचाना होगा। यदि आप इस तरह से अपने आप को इस तरह से खोलते हैं, तो वह आपको बहस करने या हमला करने में सक्षम नहीं होगा।
  • भाग 3

    मित्रों से परिचित होने के लिए स्विचिंग
    छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 13
    1
    पता है कि मैत्रीपूर्ण और दयालु होने के नाते एक अधिक सतही रिश्ते की स्थायीता के लिए दरवाजा खुला रहता है आप अब मित्र नहीं रहेंगे, लेकिन आपके लिए लोगों के ज्वार को छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है "मौत। " आप कभी नहीं जानते हैं कि जब आप सवारी, सहायता या शायद आप भविष्य में एक ही शादी में जा सकते हैं। एक सकारात्मक तरीके से चीजें बंद करना एक समुदाय में रहने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • और कौन जानता है, शायद कुछ सालों में आप वापस मित्र आ सकते हैं। दूसरे व्यक्ति यह देखेगा कि वह गलत कहां गया था। समय सभी घावों को भर देता है और यहां तक ​​कि लोगों को भी बदल सकता है
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 14
    2
    अपनी दूरी रखने के दौरान मैत्रीपूर्ण रहें दोस्ती बंद होने के बाद, ठंडा मत बनो - यह अन्यायपूर्ण और असभ्य होगा। इसके बजाय, समय में आप देखेंगे कि आप समय-समय पर हमारे साथ चैट भी कर सकेंगे। हालांकि, वह एक साधारण सामयिक अभिवादन से परे, केवल सतही बकवास से ज्यादा कुछ भी विनिमय करने से मना कर दिया। कुछ सलाखों के लिए एक साथ हँसते हैं लेकिन हमेशा किसी बहाने या किसी सामान्य प्रतिबद्धता के साथ नियुक्ति की तरह दूर होने के लिए तैयार एक बहाना रखें, यदि आपके पूर्व मित्र का मानना ​​है कि आप उसे वापस पाने के लिए एक खुले द्वार छोड़ रहे हैं, जैसा कि वे पहले थे
  • उदाहरण के लिए, कुछ छोटी और मैत्रीपूर्ण उपयोग करें, जैसे कि "आह, दिलचस्प है, लेकिन मुझे खेद है कि मैं अब बात नहीं कर सकता" और यदि आपके पूर्व मित्र ने वार्तालाप शुरू करने की कोशिश की तो दूर हो जाए या उचित क्षमायाचना (एक नियुक्ति या समयसीमा) पाएं
  • उसके साथ अंतरंग चीजों को साझा करने के दूर के साधन होने के नाते आप इस खबर को साझा कर सकते हैं कि आपके आम परिचितों में से एक बच्चा था, लेकिन बच्चा कैसे होता है, कैसे मां है या आप क्या उपहार करना चाहते हैं, इसके विवरण के बिना। सामान्य शब्दों में मुख्य समाचार के बारे में बात करें और कुछ नहीं।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 15
    3
    अगर आपको चाहिए, तो चीजों के बारे में बात करें आखिरकार आप यह पाते हैं कि आप चार शब्दों के साथ अपने मित्र से छुटकारा नहीं पा सकते हैं। यह पड़ोस में एक बार फिर वापस जाना चाहता हो सकता है इस मामले में, आपको बहुत सीधा होना चाहिए, कह रही है कि कच्ची सच्चाई
  • यहां एक उदाहरण है कि आपको क्या कहना है, वह ईमानदार और प्रत्यक्ष है, लेकिन नागरिक और परिपक्व है: "एक्स, मुझे पता है कि यह आपके लिए आसान नहीं है, लेकिन जब मैंने आपको बताया कि हम अब दोस्त नहीं हैं तो मैं गंभीर था मैं इन वार्तालापों को आगे बढ़ाने का इरादा नहीं मैं आपके लिए आकस्मिक या कठोर नहीं होगा, लेकिन मैं पहले के समान रिश्ते को वापस नहीं जाना चाहता। मुझे आशा है कि आप इसे समझेंगे।"
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 16
    4
    आक्रामक न हो जब आप अन्य लोगों के साथ हैं, अपमानित या अनदेखी करना, क्रूर इशारों हैं जो चीजों को आसान नहीं बनाती हैं। उसके बारे में अफवाहें मत करो, गपशप कायर है और आप उसे नुकसान पहुंचाएंगे। यह संभव है कि आप उलझे हुए हैं, यह देखते हुए कि एक गपशप का एक गपशप से पैदा होता है
  • दुर्भाग्य से, दर्शकों को झगड़ने वाले लोगों को देखना पसंद है और कुछ ऐसा करने के लिए आगे बढ़ने में संकोच नहीं करेंगे, इसलिए संतोष न दें और बदले में माहिसा के साथ दोस्ती कैसे बंद करें।
  • यदि आप आक्रामक हो, तो आश्चर्य न करें कि दूसरों को लगता है कि वह उन लोगों ने दोस्ती बंद कर दिया था तुम्हारे साथ `। शांत और ठंड रहें, ताकि आप इस नाजुक स्थिति को संभाल सकें।
  • टिप्स

    • दोस्ती बंद करने से पहले परिणामों और कारणों के बारे में ध्यान से सोचें जब यह खत्म हो जाएगा, तो मुश्किल नहीं होगा, जब सुधारना असंभव न हो।

    चेतावनी

    • ये सामान्य सुझाव हैं केवल आप तथ्यों को जानते हैं, आपकी दोस्ती का संदर्भ और इसे तोड़ने के कारण। आपको क्या करना है, क्या कहना है और इन युक्तियों में से कौन सा आपकी सहायता करेगा, अपनी सहजता का पालन करने और इस बात को संभालने के लिए अपने संबंधपरक कौशल का उपयोग करने के परिणामों के बारे में गहराई से सोचना होगा। अंत में, सबसे अच्छी सलाह है कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को दुश्मन में बदलने से बचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें: समय और ऊर्जा बर्बाद करना अभी कोई मतलब नहीं है
    • उसके पीछे बुरी तरह मत बोलो यह पता चल जाएगा, इससे गुस्से और अन्य अप्रिय परिस्थितियां पैदा होंगी, और आप पर अफवाहें भी बदली जाएंगी!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com