कैसे एक होर्मिट होना

चूंकि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, या आप पूरी तरह से प्रार्थना और आध्यात्मिक होने के लिए समर्पित जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं, या आप फेसबुक पर व्यंजनों के फोटो और स्वयं-विनाशकारी सरकारों के बारे में खबरों को देखने के थक गए हैं। दोनों ही मामलों में, एक साधु होने के सबसे सूक्ष्म पहलू समान हैं क्या आप लगभग एकांत, टिकाऊ, और कुशलता से भरा जीवन के लिए तैयार हैं? क्या आप इसे खोजना चाहते हैं?

कदम

विधि 1

आपके लिए क्या सही है ढूँढना
एक हर्मिट स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
विश्लेषण करें कि आप एक साधु बनना क्यों चाहते हैं आप क्या बचने या प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं? यदि आप लक्ष्य को नहीं जानते हैं, तो एक साधु बनना एक गुम हो जाएगा। क्या यह विद्रोह करने का एक अस्थायी तरीका है? क्या यह एक निश्चित व्यक्ति या सामान्य लोगों से बचने के लिए है? यह एक तरह का है "ठहराव" लम्बे समय तक? क्या आप एक साधु की जिंदगी को आध्यात्मिक कॉल मानते हैं? आपके व्यक्तिगत कारण क्या हैं?
  • क्या यह लोगों से दूर रहने की इच्छा है या यह जीवन शैली की सादगी है जो आपको आकर्षित करती है? क्या आपको लगता है कि यह एक बीतने वाला चरण हो सकता है या क्या आप कुछ वर्षों से विचार कर रहे हैं? क्या यह एक बड़ी समस्या का लक्षण है? या यह एकमात्र संभव समाधान है?
  • एक हर्मिट चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    विचार करें कि आप किस तरह के नम्र होना चाहते हैं एक साधु होने के नाते इसका मतलब घर के अंदर रहने नहीं है आप बाहरी दुनिया के साथ पूर्ण संचार बनाए रख सकते हैं या किसी अन्य व्यक्ति के साथ भी रह सकते हैं। अर्धसचियों से अधिक शहरी क्षेत्रों में रहते हैं। पता है कि एक बड़ी संख्या में गृहिणी हैं: आप किस प्रकार वापस लौटना चाहते हैं?
  • आज की दुनिया में, पूरी तरह से आत्मनिर्भर होना मुश्किल है क्या आप अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, अपना खुद का खाना बनाते हैं, और अपना जीवन खुद का प्रबंधन कर सकते हैं? या क्या आप अपने घर में रहना पसंद करते हैं और चीनी को दूर लेना पसंद करते हैं? दोनों हीमंत जीवन शैली हो सकती है
  • एक हर्मिट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अपना घर चुनें ईमानैतिक भावना में, पर्यावरण का सम्मान करते हुए, एक छिपे हुए स्थान, छोटे और मामूली चुनने के लिए बेहतर होगा। यदि यह अधिक ग्रामीण और दृष्टि में कम है, तो इससे भी बेहतर। लेकिन अगर मैनहट्टन के दिल में आपका घर होता है, तो यह ठीक है (बस ध्वनिरोधी खिड़कियां हैं)।
  • इंटीरियर के लिए, आम तौर पर एक साधारण जीवन चाहते हैं। कुछ वायर्ड होते हैं, कंप्यूटर होते हैं, और नेटवर्क किए जाते हैं, जबकि अन्य प्रार्थना में घंटे बिताते हैं, बागवानी करते हैं, और पूरी तरह से बाहर की दुनिया से असंबंधित हैं। यदि आप समाज के दुविधाओं और दुर्भाग्य से छुटकारा पाने के लिए एक संन्यास होने जा रहे हैं, तो आपको अपनी संपत्ति को समाप्त करना चाहिए और अपने आस-पास की दुनिया के विकार को दूर करना चाहिए।
  • एक हर्मिट चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    इस बारे में सोचें कि आप सांसारिक जीवन से कैसे बाहर निकल सकते हैं क्या आप अचानक बदलना चाहते हैं? क्या तुम एक दिन उठोगे और महसूस करोगे कि आप कभी भी अपने बर्बर प्रवेश का कालीन नहीं पायेंगे? या क्या आप हर दिन अधिक से अधिक सीमाएं लगाते हैं, अपने आप को और अधिक समय समर्पित करते हैं? बेहतर अभी तक ... आप बाकी लोगों को कैसे बता सकते हैं?
  • आप अपने परिवार को परेशान किए बिना कैसे एक साधु बन सकते हैं? ठीक है, मूल रूप से, आप नहीं करते अगर आप लोगों की तरह जीना मना करते हैं तो वे इसे एक त्रासदी नहीं करते हैं "साधारण"। लेकिन अगर वे चिंतित हैं, तो सबसे पहले उन्हें अपनी स्थिति और तर्क को समझाते हुए उम्मीद करते हैं कि वे समझते हैं। और यदि आप चाहें, तो उन्हें बताएं कि आप संपर्क बनाए रखेंगे। सिर्फ इसलिए कि आप एक साधु हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपको अब और नहीं देखना होगा।
  • एक हर्मिट चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने मानसिक स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें यदि आप कभी भी मनुष्य को फिर से नहीं देखना चाहते हैं (जो कि सबसे अधिक सम्मीत है), तो आपके पास एक परिहार व्यक्तित्व विकार (एपीडी), पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (PTSD), या कोई अन्य मानसिक बीमारी नहीं है निदान। उदाहरण के लिए, ये दोनों असुविधा, आप लोगों से बचने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं (साथ ही साथ सामाजिक घबराहट विकार [डीएएस] यहां तक ​​कि कम हद तक)। क्या यह सब संभव है?
  • एक चिकित्सक को देखने के लिए यदि आप पूरी तरह से संचार काटने की सोच रहे हैं। यह मित्रों और रिश्तेदारों को अधिक शांतिपूर्ण बना देगा, और आपको यह सुनिश्चित करने के लिए स्वयं करना चाहिए कि आप मानसिक बीमारी से स्वयं-चिकित्सा नहीं कर रहे हैं।
  • विधि 2

    तैयार होना
    एक हर्मिट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जितनी जल्दी हो सके अपनी बचत पुनर्प्राप्त करें जब तक आप घर से काम नहीं करते और किसी तरह नौकरी पाने का प्रबंधन करते हैं जो आपको अपने जीवन शैली से बहुत दूर जाने की इजाजत नहीं देता है, तो संभवत: आपके पास पैसे का एक महत्वपूर्ण निरंतर प्रवाह नहीं होगा। और अधिक संभावना है कि आपको अभी भी पैसा बचाना होगा! वे निश्चित रूप से इसका उपयोग करेंगे कम, लेकिन आपको अभी भी इसकी आवश्यकता होगी आप उन्हें कहाँ मिलेगा?
    • आप अभी भी मौजूद हैं आपको अब तक अनुबंध और करों का भुगतान करना पड़ सकता है, वे गायब नहीं हुए हैं आपको भोजन, बिजली (हो सकता है?), जल (निश्चित रूप से), और कुछ भी जरूरी है जो आपको आवश्यक है। आप अपने नंगे हाथों और बारिश से आशीष के साथ एक रसोई उद्यान की खेती करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह मुश्किल होगा!
  • एक हर्मिट चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    आवश्यक उत्पादों पर स्टॉक करें चूंकि आप बहुत ज्यादा जाने का इरादा नहीं करते हैं, इसलिए जो कुछ भी जरूरी है उसका हिस्सा लें। फिर, सिद्धांत रूप में, आप एक महीने में एक बार अपने अंडे और रोटी प्राप्त करने या पाउडर दूध, मसाले, आदि प्राप्त करने के लिए सुपरमार्केट में अपने वार्षिक दौर की यात्रा कर सकते हैं। सुपरमार्केट अब होम डिलीवरी सेवा की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन शायद यह ऐसा कुछ है जिसे आप बचाना चाहते हैं
  • यदि आप तीसरी दुनिया के देश में एक महीने की यात्रा करना चाहते हैं तो आप के साथ क्या लेना होगा, इसके बारे में सोचें शेवर? शैम्पू? डिओडोरेंट? टूथपेस्ट? पुस्तकें? बैटरियों? अनाज सलाखों? यह विचार अपने आप को एक ऐसे तरीके से भरना है, जो आपकी सभी आवश्यकताओं को अपने नम्र घर के भीतर पूरा करता है।
  • एक हर्मिट चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    डिस्कनेक्ट। ठीक है, पल आ गया है कि आप इंतजार कर रहे थे। अपने फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय करें, चहचहाना पर आखिरी ग्रीटिंग को भेजें (140 अक्षरों के साथ!), चैट में पिछले 5 सेकंड बिताएं, अपना फोन लौटाएं, लॉनमॉवर के साथ अपने लैपटॉप का आदान-प्रदान करें और आनंद लें। हो गया! अब आप इंटरनेट की दुनिया में बस एक मेमोरी हैं बधाई हो।
  • ठीक है, आप एक सेल फोन रख सकते हैं। आपको अभी भी एक पिज्जा ऑर्डर करने की आवश्यकता होगी और यदि आप चाहें तो आप इंटरनेट से जुड़े रह सकते हैं, लेकिन आप सफल नहीं होंगे वास्तव में यदि आप जुड़े रहें तो एक साधु होने के आध्यात्मिक फल इकट्ठा करने के लिए। तो, नहीं, सम्मलित समुदाय आपको इसके लिए नहीं टालगा (भले ही आप इसके बारे में सोच सकें), लेकिन आप अंत तक अपने संभावित अकेलेपन नहीं जीएंगे।
  • एक हर्मिट चरण 9 नाम वाली छवि
    4
    अपने पर्यावरण को स्थायी बनाओ चूंकि आप पूरी तरह से अपने आप पर निर्भर हैं और केवल स्वयं, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उंगलियों पर सब कुछ है एक वनस्पति उद्यान बढ़ो! एक स्थिर बनाएँ! एक साइकिल में निवेश करें! तेल के लैंप का भंडार प्राप्त करें! अगर यह आपके लिए पर्याप्त है, तो ठीक है।
  • फिर, यह सब आप पर निर्भर करता है। जितना अधिक आप अपने पर्यावरण को स्थायी बनाते हैं, जितना अधिक आप अपने आश्रम का आनंद ले सकते हैं। साल गुजरेंगे और आप इसे नोटिस भी नहीं करेंगे। आप जिस जीवन को जीना चाहते हैं उसे बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?



  • एक हर्मिट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    कौशल विकसित करना जब आप अपने जीवन और अपने अस्तित्व पर विचार करते हैं तो आप सभी समय के लिए क्या करेंगे? आपको इसे पास करना होगा! तो अब एक ब्रश (जो आप एक टहनी और अपने बाल के साथ बनाया) ले लो और शुरू रंग. एक विदेशी भाषा की बातचीत की मूल बातें जानें एक डायरी लिखें. अपने बगीचे में पौधों का अध्ययन करें जानें कैसे एक को विकसित करने के लिए उद्यान. सीना. सूची व्यावहारिक रूप से अनंत है
  • अगर कुछ भी न हो, तो नई चीजें सीखने से आपका साधु जीवन आसान बना देगा। इसका मतलब है सिलाई, खाना पकाने, बगीचे का ख्याल रखना, मकड़ियों की हत्या करना, सभी घर का काम करना आदि। जब आप स्वतंत्र होते हैं तो एक साधु होने के नाते बहुत आसान होता है आप कपड़े धोने, सही करने में सक्षम हैं?
  • एक हर्मिट चरण 11 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपने आप को प्यार करो और तुम्हें पता है क्यों? क्योंकि आप वाकई केवल एक ही हैं, आप सप्ताह में सात दिन, 24 घंटे (शायद 23 घंटे 59 मिनट) के साथ रहेंगे। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो यह बहुत जटिल हो सकता है एक बदसूरत कंपनी कि कभी दूर नहीं जाता है. आप पागल हो सकते हैं, और यह एक अप्रिय निष्कर्ष होगा अगर आपको यह पसंद नहीं है, हालांकि, यह हो सकता है।
  • एक साधु होने के नाते, अधिकांश भाग के लिए, तीन महीने का मुकदमा नहीं है यह जीवन का एक विकल्प है जो बहुत खुशी प्रदान करता है। यह आमतौर पर एक विकल्प होता है जिसे जीवन के दूसरे छमाही में लिया जाता है, लेकिन यह किसी भी समय किसी के द्वारा लिया जा सकता है। इसलिए, हर किसी से खुद को अलग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास है "स्वयं" आपके पक्ष द्वारा
  • एक हर्मिट चरण 12 नाम वाली छवि
    7
    एक सहायक खोजें यह एक निजी सहायक की तरह है, लेकिन हाथ से ज्यादा कभी-कभी आपको किसी व्यक्ति को व्यय देने के लिए, आपको थका हुआ शौचालय के साथ सहायता करने के लिए, आपको कृन्तकों के खिलाफ स्प्रे प्राप्त करने, या यदि आप गिर जाते हैं और अपना पैर टूटते हैं यह सामान्य ज्ञान की बात है सुनिश्चित करें कि आपके पास बाहरी दुनिया के लिए एक कनेक्शन है, आपको इसकी जरुरत हो सकती है
  • यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको दूसरों को देखना नहीं है, लेकिन आप उन्हें संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए। आम तौर पर फोन सबसे आसान तरीका है यदि यह आपके सिद्धांतों के खिलाफ जाता है तो यह समझ में आता है - हालांकि, है एक सेल फोन उसी तरह प्रयोग नहीं कर रहा है। आपातकाल के मामले में एक को रखें और हाँ, यह एक लैंडलाइन फोन हो सकता है यह अभी भी मौजूद है
  • विधि 3

    लाभ जब्त करें और बलिदान करें
    एक हर्मिट चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने समय का अच्छा उपयोग करें अब जब आप काम नहीं कर रहे हैं, तो आपको अन्य लोगों के दायित्वों का जवाब देना नहीं है और आपको अपने बालों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आप अपने समय के साथ क्या करेंगे? यदि आप सबसे अधिक संतानों की तरह हैं, तो आप बहुत समय बिताने होंगे ध्यान, प्रार्थना करना और जीवन में सरल चीजों का आनंद लेना
    • आपके पास संभवतः कल्पना की तुलना में अधिक समय होगा। जब भी आप चाहें तब जागते हैं, जब भी आप चाहें, सो जाओ और चीजों के प्राकृतिक चक्र का पालन करें। सर्वोत्तम समय खोजें तुम्हारे लिए सोने, खाने और शारीरिक गतिविधि करने के लिए अब जब यह कार्यक्रम आपका है, तो आपके उत्पादकता को अधिकतम करने का कोई कारण नहीं है।
    • इस समय का उपयोग करने के लिए सभी कौशल विकसित करने के लिए उपयोग करें, लेकिन जिसके लिए आपके पास आधुनिक जीवन के मानकीकृत अतीत में समय नहीं था बाजीगर बनाओ!, गुलाब बढ़ो, रोटी बनाओ! कितने विकी हव लेख आप अभ्यास में डाल सकते हैं!
  • एक हर्मिट चरण 14 नाम की छवि
    2
    बस कपड़े मनोला ब्लाहनिक के एक-दूसरे के साथ हर दिन घर के चारों ओर घूमने से एक साधु बनना एक बहुत दुख की बात है। तकनीकी तौर पर आप एक संन्यासी हैं, परन्तु साधु की जीवन शैली की अवधारणा को कम से कम तरीके से जीना है, इच्छाओं और असंबंधित विलासिता से परहेज करना यदि आप नहीं चाहते हैं, लेकिन अपने कपड़े लेने की जरूरत नहीं है, लेकिन मूल कपड़े के लिए अलमारी सीमित करें।
  • यदि रैपर के $ हेक्टेयर रॉक कचरा-ठाठ बना सकते हैं, तो आप एक रॉक-चिकी सुराग भी बन सकते हैं। फिर सूटकेस के रूपक के साथ: हर संभव स्थिति के लिए एक या दो टुकड़े चुनें, जिसमें आप खुद को पा सकते हैं यह सब तुम्हारी ज़रूरत है! ठीक है, जब आप बाहर पहनते हैं, तब तक आप सीना सीखना होगा। हे, क्या अच्छा बदलाव!
  • एक हर्मिट चरण 15 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एकाग्रता पर ध्यान दें बिना कितने दिन बीत चुके हैं देखना एक और इंसान? हां, दुनिया बदसूरत है, लोग भयानक हैं, और मानव जाति ने अपनी सीमाएं पार कर ली हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि अकेलापन भारी नहीं हो सकता। यह कब होगा, आप इसे कैसे संभाल लेंगे?
  • कई संगीतमयों के पास लोगों का एक छोटा सा मंडल है, जिनके साथ वे सहज महसूस करते हैं और साथ संपर्क बनाते हैं। आप एक या दो लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं जो आपकी थोड़ी देर महसूस कर रहे हैं जब आपकी मदद कर सकते हैं! महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास एक संगीता बनने से पहले कुछ दोस्त हैं क्योंकि एक बार आप इस जीवन शैली को स्थापित करने के बाद मित्र बनना अधिक मुश्किल है।
  • यहाँ एक और समस्या है: संयम जल्दी या बाद में आप इसे हमेशा की तरह, चाहते हैं। क्या आप इसका प्रबंधन कर सकते हैं?
  • एक हर्मिट चरण 16 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अन्य संतानों के संपर्क में जाओ भीड़, हे? लेकिन यह ऐसा है उनके पास एक पूर्ण समाचार पत्र भी है हर किसी को ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है जो अपनी कठिनाइयों और कष्टों को समझते हैं। यह आपको व्यक्तिगत रूप से या नियमित रूप से करने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन एक पुस्तिका को पढ़ना निश्चित रूप से किसी अन्य प्रकार की उदासीन सामाजिक जीवन के लिए धूप की किरण है।
  • आपकी तरफ से कुछ लोगों के होने से आपका साधु आत्मा नहीं लेती अगर लेखक जे.डी. मेल को प्राप्त करने के लिए सलींगर को शहर में पुल को पार करना पड़ा, आपको इसे भी करना चाहिए। लोगों को जीवन की आवश्यकता है मैं एक आहार की तरह हूँ, अगर आप इसे एक बार में आज़माते हैं, तो आप नहीं कर सकते अपने आप को एक स्वाद दे दो (एक नरभक्षक बनने की भावना में नहीं)
  • एक हर्मिट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    पता है कि आप खुद के लिए एक प्रतिष्ठा बना देंगे जब इस इलाके के बच्चों को अपने घर में परेशान करना शुरू हो जाता है, तो आप पेड़ों के खाली नोड्स में तोहफे छोड़कर, आप सुनिश्चित हैं कि पड़ोसियों ने बात करना शुरू कर दिया है। यह इस बात को बदल रहा है कि आपकी इमारत में रहने वाले एक साधु है और देखो, आप हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको इसमें रुचि नहीं लेनी चाहिए, लेकिन अगर आप कभी भी दुनिया को फिर से देखना चाहते हैं, तो यह एक चुनौती होगी। क्या आप तैयार हैं?
  • अगर आप नौकरी करना चाहते हैं या नए दोस्त भी बना सकते हैं, तो आपके लिए बहुत से वैध कचरे का इंतजार है। गृहिणी नहीं करते "वे संबंधित हैं" दुनिया के आजकल किसी को क्यों आधुनिक जीवन के आराम का त्याग करना चाहिए? "घर छोड़ने के बाद, आप वापस नहीं जा सकते", इस मामले में ध्यान रखना एक वाक्यांश है। क्या इसके लायक है? हो सकता है कि।
  • टिप्स

    • कभी बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है आप एक संतान बनने की कोशिश कर रहे हैं, न कि मृत और दफन कर लाश! प्राचीन काल की वास्तविक संतानों ने बहुत समय बाहर सड़क पर बिताया और कभी-कभी आगंतुक थे। समय-समय पर सूरज को देखना अच्छा है, और शायद कुछ लोग भी
    • लोगों को बताने के लिए तैयार रहें कि आप एक साधु बन गए। जितना अधिक आप समझाने में शांत और उचित होंगे, उतने ही लोग आपको अकेला छोड़ना सीखेंगे।

    चेतावनी

    • लोग शायद थोड़ा चिंतित होंगे निर्धारित हो, लेकिन उसे आश्वस्त करें
    • सबसे ऊपर, अपने एक संगीतमय होने की संभावना नहीं दिखाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com