सावधानी से कोच की देखभाल करने के लिए कैसे करें

बहुत से लोगों का कहना है कि विरासत वाले केकड़े हैं "आसान" सबसे बुनियादी तरीके से इसे ध्यान में रखकर उसका ख्याल रखना, लेकिन वास्तविकता में भी साधुओं को कुछ ध्यान देने की ज़रूरत है, और यह लेख आपको अपने स्थलीय कर्मया केकड़े की देखभाल करने में मदद करेगा।

कदम

छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 1
1
एक उपयुक्त बाड़ का उपयोग करें उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी बाड़ एक गिलास मछलीघर है। महानता कितनी श्रद्धालु केकड़ों लेने का निर्णय लेने में एक महत्वपूर्ण कारक है। एक अच्छा नियम है: एक इंच प्रति गैलन (प्रत्येक 3.78 लीटर के लिए 2.54 सेमी)। अपने साधु केकड़ों के आकार को निर्धारित करने के लिए, खोल खोलना। याद रखें, निवास (या कुछ के रूप में कहते हैं कि "crabitat", या बस "गूंथना") तीन प्लेटें पकड़ने, खिलौने पर चढ़ने, छुपा स्थानों, और अंतरिक्ष के लिए रूचि केकड़ों कदम जाने के लिए सक्षम होना चाहिए। आप एक मछलीघर बहुत भीड़ नहीं चाहते, लेकिन बहुत खुला नहीं है लगभग 40 लीटर के मछलीघर आम तौर पर 6 छोटे से छोटे पंखों के लिए बहुत अच्छी तरह से चला जाता है। आप 80-लीटर मछलीघर से शुरू करने के विचार पर विचार करना चाह सकते हैं, कम से कम तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी आवश्यक स्थान उपलब्ध हैं। एक बड़ी भूमि अधिक खेलों और अधिक स्थान की अनुमति देगा। जल्दी या बाद में आपको मंजिल को बदलना होगा यदि आप 40 लीटर से शुरू करते हैं दूसरी ओर, मम्मी केकड़े बहुत जल्दी नहीं होते हैं आप पानी के लिए पूरी तरह से उपयुक्त जमीन का उपयोग नहीं करना चाह सकते हैं, क्योंकि वहां नहीं होगा, इसलिए भी एक गड़बड़ी मछलीघर ठीक हो जाएगा!
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी हुई चीजें चरण 2
    2
    सही कवर का उपयोग करें मधुर केक भागने के कलाकार हैं। अगर बचने का कोई मौका है, तो वे लगभग हमेशा इसे ढूंढेंगे। गर्मी की छत को कवर करने के लिए ग्लास प्लेट या स्क्रीन का उपयोग करें यदि वार्मिंग रोशनी होती है इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई अवकाश केकड़ा बच निकलता है और नमी जमीन के अंदर रहती है। सुनिश्चित करें कि ढक्कन में एयरेटर हैं
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी कचरा चरण 3
    3
    एक उपयुक्त सब्सट्रेट प्रदान करें सब्सट्रेट या बैकड्रॉप संभवतया संसारी केकड़ों की कम से कम संतुष्ट आवश्यकताओं में से एक है। मधुर केकड़ों को एक गहरी मिट्टी की ज़रूरत होती है जो आपके सबसे बड़े सेवों के कम से कम दो बार, या अधिमानतः थोड़ा और अधिक भी शामिल होती है। मध्यम स्वभाव वाले केक (गोल्फ की गेंद के रूप में बड़ा) मूक अवधि के लिए कम से कम छह इंच सब्सट्रेट की आवश्यकता होती है। छोटी मम्मी केकड़ों (जितना ज्यादा 20 सेंट सिक्का) की आवश्यकता होती है 5 इंच, और बहुत छोटे (अक्सर कहा जाता है "सूक्ष्म", 2 सेंट के रूप में बड़े) 4 इंच की आवश्यकता है सब्सट्रेट की ये मात्रा सूट के लिए पारंपरिक गहराई हैं। रेत आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन आप भी ज्ञात और बेचा के रूप में संकुचित फाइबर का उपयोग कर सकते हैं "पारिस्थितिकी पृथ्वी", "बिस्तर-ए-जानवर" या "शायद बिस्तर"। आप दो चीजों के मिश्रण का उपयोग भी कर सकते हैं, रेत या नारियल फाइबर को अच्छे स्तर पर आर्द्रता पर रखा जाना चाहिए। यह सूखी नहीं होना चाहिए, लेकिन यह भी लथपथ नहीं होना चाहिए। एक रेत महल की स्थिरता के सब्सट्रेट को रखें, आपको इसे आसानी से एक छेद करना चाहिए, लेकिन अपनी अंगुलियों को गीली न लेने के बावजूद इन विशेषताओं के साथ एक सब्सट्रेट आपके मम्मी केकड़ों को सफलतापूर्वक (उत्परिवर्तन, या बदलते हुए exoskeleton) सफलतापूर्वक अनुमति देगा नहीं लकड़ी, बजरी या अख़बार के छिद्रों का उपयोग करें, और इतने पर।
  • छवि के लिए ठीक तरह से देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 4
    4
    जमीन में व्यंजन, खेल और आश्रयों रखो। सुनिश्चित करें कि आपके आश्रय में पर्याप्त रूप से जाने-माने केकड़ों को और आसानी से बाहर जाने के लिए पर्याप्त स्थान है। अधिक आश्रय बनाने का यह एक अच्छा विचार है, अगर एक मम्मी केकड़े अकेले रहना चाहता है। हालांकि वे मिलनसार जीव हैं, वे कभी-कभी वास्तविक संतान बनना चाहते हैं। आप नारियल के पेल्स, सिरेमिक बर्तन, बड़े गोले, सरीसृप गुफाएं, मछली की सजावट और आश्रयों जैसे कई अन्य चीजों का उपयोग कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है साधु केकड़ों दिन के दौरान छिपाने के लिए प्यार करते हैं ताकि वे इन आश्रयों में बहुत समय बिताएंगे। सशक्त केकड़े भी चढ़ाई पसंद करते हैं! ऐसे कुछ गेम डालें जिन पर परमवीर केकड़ों का मनोरंजन करने के लिए चढ़ना है और स्वयं। आप कोला की लकड़ी, बेल, अंजीर लकड़ी, लकड़ी, मोपेन, दलदल लकड़ी, लेगो के टुकड़े, छाल, नकली या वास्तविक पौधे, चट्टानों, जलीय पत्थर, मोटे कोयला, मछली सजावट, और अधिक का उपयोग कर सकते हैं। इस कदम का सम्मान करना बहुत ही आसान है और आपका मम्मी केकड़े आपको ऐसा करने के लिए प्यार करेंगे! जब आप अपने बर्तन डालते हैं, तो एक बात याद रखें: उन्हें गर्मी के स्रोतों से दूर रखें यदि पानी गर्मी के करीब रखा जाता है, तो जीवाणु पैदा हो जाएगा और यह अच्छा नहीं है। पानी को जमीन के ताजा तरफ रखें सुनिश्चित करें कि बर्तन व्यंजनों में से 3/4 अवशेष केकड़े शरीर को जलाने के लिए काफी गहराई से हैं। पकवान को काफी चौड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ते के पैरों को चारों ओर घूमने और पानी से खोल भरने की अनुमति मिल सके। यदि आप बड़े और छोटे अक्षरों को जमीन पर रखते हैं, तो चट्टानों, गोले, जलीय लकड़ी या पौधों के छोटे टुकड़े रखें, जो कि मर्दों के पैरों को आसानी से पॉट से बाहर निकलने में मदद करते हैं।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि अधिवास केकड़े चरण 5
    5
    पानी तैयार करें मधुमेह केकड़ों को दो प्रकार के पानी की आवश्यकता होती है। ताजा और खारा इसके अलावा, वे नल का पानी नहीं पी सकते इस पानी को क्लोरीन के साथ इलाज किया जाता है, जिसके कारण परमात्मा कब्रों के गले पर स्थायी फफोले पैदा हो सकते हैं (हां, उनके पास गहरे होते हैं), जो विरासत वाले केकड़ों के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है। इस कारण सभी पानी (पीने और स्नान के पानी सहित) को क्लोरीन मुक्त होना चाहिए अपने पालतू जानवरों की दुकान के मछली अनुभाग में नल का पानी फिल्टर की तैयारी खरीदें। चार लीटर पानी बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। अगले कुछ हफ्तों तक हर दिन कम मात्रा में इसे तैयार करने के लिए उपयोग करने के लिए तैयार पानी का भंडारण करने के लिए अधिक सुविधाजनक है जब कोई फ़िल्टर चुनते हैं, तो डेल नहीं लेते "तनाव कोट"क्योंकि इसका उपयोग केवल मर्दों के केकड़ों को धोने और मछली के रखरखाव के लिए किया जाता है और यही वह है। एक तैयारी खोजिए क्लोरीन और चूना पत्थर को हटा देता है और भारी धातुओं को निष्क्रिय कर देता है. एक फिल्टर का उपयोग न करें जो बाथरूम को छोड़कर कीचड़ की परतों का समर्थन करता है। एक बार यह किया जाता है, आपके पास मम्मी केकड़ों के लिए पीने के पानी का आरक्षित होगा। अब बस एक और आरक्षित बनाओ और मिश्रण के लिए एक्वैरियम के लिए नमक जोड़ें। आम तौर पर नमक के 8-10 चम्मच पर्याप्त होते हैं आप सुन सकते हैं कि केवल संतानी केकड़ों की विदेशी प्रजातियों में नमक पानी की आवश्यकता होती है, लेकिन यह सच नहीं है। सिपाही केकड़े (कोएनोबिटा क्लीपीटस) सहित सभी साधु केकड़ों, इसकी आवश्यकता है कई साधु केक मूक से पहले घंटों के लिए नमक पानी पीते हैं। और खोल में उनके पानी के भंडार में लोहे का एक विशिष्ट स्तर होता है नमक पानी उपलब्ध कराने के लिए भी मम्मी केकड़े को पानी चुनने की अनुमति देता है पानी को रात भर खड़ा करें, ताकि यह कमरे के तापमान बन जाए और नमक पूरी तरह से घुल जाए।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी कचरा चरण 6
    6



    थाली में खाद्य वर्ग। साधु केकड़े सर्वव्यापी हैं और स्वैच्छिक हैं जो प्रकृति में और कैद में किसी भी संभव भोजन का लाभ लेते हैं। अपने अवतार केकड़े को कुछ भी खाएं जो कि मीठा, मसालेदार या परिरक्षकों से भरा नहीं है। वे अंगूर और ब्लूबेरी, और सबसे अनसाल्टेड अखरोट और पागल प्यार करते हैं। यहां तक ​​कि सेब पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से हैं वे कई सब्जियां खाते हैं, और शैवाल उनके आहार में एक पूर्ण प्राथमिकता है यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उन्हें सही पोषक तत्व प्राप्त होने चाहिए, उन्हें संभवतः एक आहार के रूप में विभिन्न आहार देना है यह उन्हें मांस देता है जब आप कर सकते हैं, और आप उन्हें सादे अनाज, चावल, पास्ता और जई रोल भी दे सकते हैं। कई साधु केकड़े ब्रांडेड फल और फूलों की खातिर प्यार करते हैं "टी-रेक्स"। सेवानिवृत्त केकड़ों को खिलाने के बारे में अजीब बात यह है कि आप प्रयोग और चिह्नित कर सकते हैं कि वे क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं। साधु केकड़ों बहुत कम होते हैं और छोटे हिस्से में। एक विचार प्राप्त करने के लिए, सबसे मित्रा केकड़ों को आधे उत्साह खाने के लिए कुछ घंटों लगते हैं। इसलिए नहीं लगता कि वे भूखे हैं क्योंकि यह ऐसा नहीं है! लेकिन उन्हें जमीन में गिरने से रोकने के लिए 24 घंटे के बाद बचा जाना सुनिश्चित करें
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भर्ती केकड़े चरण 7
    7
    इसे गर्मी का एक स्रोत स्थापित करें सशक्त केक उष्णकटिबंधीय जीव हैं जो कि कैरेबियन और फ्लोरिडा कीज़ जैसे स्थानों से आते हैं। उन्हें 25 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान चाहिए संभवतः आपका घर गर्म गर्मी के साथ उन्हें बाहरी हीटिंग स्रोत के बिना प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं है 40 लीटर हॉपर के लिए, गर्मी के लिए सबसे अच्छा विकल्प यह एक मछलीघर तल हीटर है (जिसे यूथ कहा जाता है)। ये छोटे चिपकने वाला पैड हैं जो जमीन के बाहर संलग्न होते हैं और आमतौर पर 4-6 डिग्री तापमान बढ़ाते हैं, जो सही है। यह मछलीघर की सतह के नीचे इकाई को रखने के लिए सलाह दी जाती है यहां तक ​​कि एक मोटी सब्सट्रेट के माध्यम से, इसका सही प्रभाव होगा। इसे जमीन के एक तरफ रखकर हवा को गर्म कर देगा दौर जमीन पर, लेकिन अंदर नहीं। आप गर्म रोशनी का भी उपयोग कर सकते हैं, जो बड़ी बाड़ पर बहुत अच्छा काम करता है और किसी भी आवश्यक तापमान पर फर्श को गर्मी कर सकता है। गर्म रोशनी में केवल एक प्रमुख दोष है: वे बहुत जल्दी जमीन निर्जलीकरण करते हैं यदि आप रोशनी का इस्तेमाल करते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही वाट का चयन करते हैं, 40-लीटर धरती पर एक 40-वाट ठीक होगा सुनिश्चित करें कि गर्मी स्रोत का अधिक तीव्र पक्ष है, और बीच में नहीं है इस तरह मातृ एक गर्म और एक कूलर हिस्सा है, इसलिए भक्त केक किसी भी तापमान में रह सकते हैं जो उन्हें ज़रूरत है। जो भी आपके चुने गए ताप स्रोत, जमीन में पर्यावरण और वायु के तापमान पर नजर रखने के लिए एक थर्मामीटर / आर्द्रमामीटर खरीदना सुनिश्चित करें।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मट क्रेब्स चरण 8
    8
    गोले जोड़ें साधु केकड़े खुद को गोले नहीं बनाते हैं। वे उन्हें अन्य मृत गैस्ट्रोपॉड्स से लेते हैं, जैसे घोंघे कैद में, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि चुनने के लिए कई प्रकार के गोले हैं। आप समझ सकते हैं कि संतप्त केकड़े के लिए एक शटल का सही आकार है, अगर वे बड़े पंजा और बाएं हिंद पंजा के साथ खोलने में प्रवेश कर सकते हैं। यदि पंजा थोड़ा बाहर आता है और आप अभी भी आँखों को देख सकते हैं, तो मम्मी केकड़े एक नए खोल के लिए पैपीबिल होंगे। मैदान में गोले छोड़ दें और सज्जन केकड़े इसे तैयार करते हैं जब यह तैयार हो जाता है। सैनिक क्रेब्स गोल के आकार के गोले पसंद करते हैं, जबकि इक्वाडोर के स्वामित्व केकड़ों उन्हें पसंद करते हैं। आप समय-समय पर खारे पानी में गोले स्नान कर सकते हैं यदि आप चाहें तो मम्मी के केकड़ों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि हर्मिट केकड़े चरण 9
    9
    तैयार और प्रतीक्षा करें एक छोटे से छिटकानेवाला ले लो और फ़िल्टर्ड पानी के साथ जमीन की सब्सट्रेट और दीवारें स्प्रे करें। गर्मी स्रोत चालू करें और कम से कम 45 मिनट तक प्रतीक्षा करें। जमीन के आर्द्र भाग पर हीटर के साथ वाष्पित होगा, नमी बढ़ाना साधु केकड़े कठोर गलियों से सांस लेते हैं जो केवल अच्छी तरह से काम करते हैं, अगर हवा नम है। ममी केकड़े 77% और 88% के बीच आर्द्रता के स्तर को पसंद करते हैं, किसी भी मामले में यह किसी भी परिस्थिति में 70% से कम नहीं होना चाहिए। नम रेत और पूर्ण प्लेटों के साथ, आर्द्रता एक वांछनीय प्रतिशत पर रहनी चाहिए। यदि नहीं, तो आप जमीन फिर से स्प्रे कर सकते हैं। एक बार जब तापमान और आर्द्रता आदर्श स्थितियों तक पहुंच जाए, तो अंतिम चरण पर जाएं। ।
  • छवि के लिए उचित देखभाल के लिए भूमि भरी हुई चीजें चरण 10
    10
    साधु केकड़ों जाओ! साधु केकड़े सही नहीं हैं। वे बहुत मिलनसार प्राणी हैं जो कम से कम कंपनी के लिए एक और संत काराग की आवश्यकता होती है। सबसे अच्छी बात लगभग 5 इकट्ठा करना है ताकि आप समूह व्यवहार को देख सकें। सभी आकारों, प्रजातियों और सेक्स के हौसले केक आनंद से एक साथ रह सकते हैं। एक सक्रिय साधु केकड़े खोजने की कोशिश करें सभी स्वामित्व वाले केकड़ों में एंटीना होती है जो विभिन्न गति से उत्तेजित होती है, आम तौर पर स्वस्थ होती है। एक स्वस्थ अवतार केकड़ा तुरंत ले लिया जाता है जब इसे लिया जाता है कभी-कभी, इसे खोल से उभर कर दिया जाता है, क्योंकि यह एंटेना मिलाते हुए होता है। इसका मतलब यह है कि यह स्वस्थ है। उस तरह के वैवाहिक रूपों को चुनने का प्रयास करें आपको बस इतना करना है कि आप अपने खेतों को अपने मैदान में लाते हैं और आप ठीक हैं!
  • टिप्स

    • लीक से बचने के लिए एक बाड़ कवर के रूप में एक कठोर प्लास्टिक शीट रखें।
    • जमीन के कांच की दीवार को संलग्न करने के लिए एक शॉवर शेल्फ का उपयोग कर एक दूसरे स्तर का निर्माण करें। आप इसे काई या नारियल फाइबर के साथ भर सकते हैं। एक सीढ़ी के रूप में कार्य करने के लिए एक शाखा जोड़ें, और यहां यह है!
    • आप जमीन पर जीवित पौधों को जोड़ सकते हैं, जो भक्त केकड़ों खा सकते हैं।
    • एक फोरम या बुलेटिन बोर्ड की भलाई के पैरों पर सदस्यता लें आप दूसरों से बात कर सकते हैं "हर्मिसर्स के दोस्त" आप क्या चाहते हैं!
    • एक कोने पर एक बड़ी शाखा पकड़ो और उसे नकली पौधों के साथ छिड़क दें ताकि यह एक पेड़ की तरह दिखता हो जहां मनोरम केकों को मजा छिपाना होगा। हेमेटेड केकड़ों को भी वृक्ष के केक कहलाते हैं!
    • एक प्राकृतिक नज़र के लिए धरती की दीवारों को संलग्न करने के लिए कई नकली पौधों को जोड़ें। इसके अलावा, मम्मी केकड़े मज़े चढ़ाई करेंगे!
    • थोड़ी देर में अपने मम्मी केकड़े को मुफ्त में छोड़ दें। इसे जमीन से बाहर ले जाओ
    • मैदान को ढंकने के लिए स्पंज का उपयोग न करें स्पंज का अक्सर साफ होना चाहिए काई का उपयोग करें यह महान काम करता है और साफ नहीं होना पड़ता है
    • मैदान पर हीटर को एक जगह पर रखें

    चेतावनी

    • खिड़की में शंकुधारी पेड़ों से लकड़ी का कभी इस्तेमाल न करें वे ऑर्थ्रोपोड के लिए एक प्राकृतिक विकर्षक हैं और धार्मिक केकड़ों के लिए सुरक्षित नहीं हैं।
    • नमक का पानी बनाने के लिए टेबल नमक का उपयोग न करें, इसमें एक आयोडिन युक्त व्यंजनों के लिए हानिकारक है।
    • कभी भी अपने खोल के बाहर एक श्रद्धालु केकड़ा को मजबूर करने की कोशिश मत करो वे बहुत सशक्त प्राणी हैं और आप मम्मी केकड़े को दो में फाड़ देंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पति से पति को रोकने के लिए एक ढक्कन है
    • चित्रित गोले का प्रयोग न करें, पेंट खरोंच हो जाएगी और उसे विरासत के केकड़ों द्वारा लिया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कम से कम 40 लीटर की जमीन
    • अपनी जमीन पर जगह करने के लिए एक गिलास प्लेट या स्क्रीन
    • रेत या नारियल फाइबर
    • एक थर्मामीटर
    • भोजन और पानी के लिए कटोरे
    • सेमेट्री केकड़ों के लिए खिलौने
    • एक आर्द्रतामीटर (आर्द्रता मीटर)
    • नेबुलाइज़र (कोहरे, नहीं जेट)
    • दो कटोरे
    • हीटिंग रोशनी या मछलीघर हीटर
    • एक खाना पकवान
    • नल के पानी के लिए फ़िल्टर करें
    • एक्वैरियम के लिए नमक पानी का मिश्रण
    • चढ़ाई करने के लिए विभिन्न शाखाओं और चट्टानों
    • सेमेट्री केकड़ों को छिपाने के लिए रिफ्यूज
    • कई और अधिक प्राकृतिक समुद्री गोले
    • साधु केकड़ों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com