कैसे Paguro मछलीघर से पिंजरे को दूर करने के लिए

कीटाणु परजीवी होते हैं जो कि मधुर केकड़ों को भी पीड़ित कर सकते हैं। ये सूक्ष्म कीड़े हैं और इसलिए नग्न आंखों से देखने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन इन क्रस्टेशियंस के शरीर पर जाने वाले छोटे काले या काले धब्बे की उपस्थिति हो सकती है। यदि आप उपद्रव का इलाज नहीं करते हैं, तो कणों के कारण तनाव और चोट के कारण कुत्ते को चोट पहुंच सकती है, जो पैर खो सकता है या मर सकता है। कण आपके घरेलू अवेदक के मछलीघर में भी जीवित और पुन: उत्पन्न कर सकते हैं। उपद्रव को खत्म करने के लिए, टैंक की पूरी तरह से सफाई और अंदर मौजूद सभी सहायक उपकरण सुनिश्चित करना आवश्यक है। आपको क्रेशियासियन के शरीर से परजीवी को भी हटा देना चाहिए और मछलीघर को साफ रखना चाहिए ताकि कण वापस न आए।

कदम

भाग 1

पानी के साथ मछलीघर साफ
एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 1 से हटाए गए चिमटा का शीर्षक चित्र
1
एक और कंटेनर में अवतार केकड़ा रखो मछलीघर को साफ करने से पहले, आपको जानवरों को एक और टैंक में ले जाना चाहिए, ताकि मछलीघर और सहायक उपकरण को अच्छी तरह से साफ कर सकें। आप आइटम को एक टब या प्लास्टिक के बेसिन में धोया जा सकता है। संभवतः, मकान केकड़े अपने टैंक के अंदर आगे बढ़ते हैं, जबकि मछलीघर की सफाई के साथ आगे बढ़ते हैं।
  • आप अवमानना ​​केकड़ा ट्रे के पास क्लोरीन मुक्त पानी की एक छोटी कटोरी छोड़ सकते हैं और कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। इस पानी का उपयोग बाद में क्रस्टासियन के शरीर पर मौजूद कणों को खत्म करने के लिए किया जा सकता है, ताकि जब यह मछलीघर वापस लौटा जाए तो परजीवी से इसे मुक्त करने के लिए, इस तरह एक नया संक्रमणात्मकता को रोकना।
  • एक पालतू पशु हर्म कटैब टैंक चरण 2 से हटाए गए चिमटे का चित्र
    2
    मछलीघर से कीड़ों को हटाने के लिए एक छोटे से वैक्यूम का उपयोग करें। यदि आप वाकई इसे पूरी तरह से छुटकारा चाहते हैं, तो यह एक प्रभावी तरीका है। टैंक को गीला करने से पहले आपको वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह शुष्क सतहों पर सबसे अच्छा काम करता है। विशेष रूप से कोनों पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि ये परजीवी द्वारा सबसे अक्सर बिंदु हैं।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 3 से हटाए गए चिमटे का चित्र
    3
    शेष नमी हटाने के लिए सामान्य नल के पानी के साथ टैंक को साफ करें। एक बार सभी सामान हटा दिए गए हैं, तो आप नम रसोईघर के साथ मछलीघर की दीवारों को मिटा सकते हैं। कीटों को एकत्र और खत्म करने के लिए कंटेनर के किनारे और तल पर दबाएं। कोनों पर भी सावधानीपूर्वक काम करना सुनिश्चित करें, क्योंकि वे अक्सर अच्छे छिपाने वाले स्थान होते हैं
  • आप टैंक के पानी के साथ टैंक कुल्ला कर सकते हैं ताकि किसी भी कण से छुटकारा पा सके जो अभी भी विरोध करते हैं। पूरी तरह से साफ मछलीघर पाने के लिए, सभी काले धब्बों को खत्म करने की कोशिश करें।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 4 से हटाए गए चिमटा का शीर्षक चित्र
    4
    इसे सीधे सूर्य के प्रकाश में शुष्क करें इस कण को ​​सूर्य के समान पसंद नहीं है - एक बार मूसकर और साफ किया जाता है, तो आपको कंटेनर को सूरज में छोड़ देना चाहिए, ताकि यह पूरी तरह सूख जाए।
  • आखिरकार, आप इसे सारी रात घर पर सूखा कर सकते हैं जब यह पूरी तरह सूखा है, तो आप अच्छी तरह से स्वच्छ उपसाधन अंदर डाल सकते हैं।
  • भाग 2

    मछलीघर की सामानों पर घुन को मारना
    एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    यदि संभव हो तो सामान से छुटकारा पाएं यदि आप टैंक के अंदर सभी तत्वों को फेंकने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं, जिसमें तल की सब्सट्रेट भी शामिल है, रेत की तरह, आप उन्हें समाप्त कर सकते हैं। यह कणों के उपद्रव को खत्म करने का सबसे सरल उपाय है, क्योंकि यह कंटेनर में दूषित सामान या सब्सट्रेट को शुरू करने से रोकता है।
    • आपको सभी साधु केकड़ा खिलौने भी फेंक देना चाहिए, क्योंकि वे संभवत: कीड़े की पूरी तरह से हैं।
    • उनमें से छुटकारा पाने के लिए, उन्हें कचरा बैग में डाल दिया जाए और तुरंत इसे बाहरी कचरा बिन में डाल दें। ऐसा करके, आप जोखिम से बच सकते हैं कि परजीवी वापस आ सकते हैं और घर के मछलीघर या अन्य क्षेत्रों को फिर से पीड़ित कर सकते हैं।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    कम से कम 20 मिनट के लिए मछलीघर फर्नीचर उबालें। यदि आप उन्हें फेंकने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो आप उन्हें कणों को मारने के लिए उबाल कर सकते हैं - एक बार उन्हें कीटाणुरहित होने के बाद, आप उन्हें टैंक में वापस डाल सकते हैं। डिस्टिल्ड वाटर सब्सट्रेट को साफ करने के लिए उपयोग करें, जैसे बजरी या कंकड़, और सभी सहायक उपकरण, उन्हें 20 मिनट के लिए उबाल लें। खाना, गोले और खिलौने के लिए कंटेनर की उपेक्षा न करें, जिस पर परमवीर केकड़े चढ़ते हैं, जैसे कोरल। उबलते पानी से आप सभी घटकों को बाँझ सकते हैं और परजीवी को मार सकते हैं।
  • जब तक सभी वस्तुओं को ठंडा न हो जाएं, तब तक प्रतीक्षा करें कि उन्हें मछलीघर में वापस डाल दें।
  • एक पालतू पशु हर्म कटैब टैंक से छुटकारा पाने वाली छवि का शीर्षक चरण 7



    3
    150 डिग्री सेल्सियस पर एक ओवन में उच्च तापमान प्रतिरोधी सामान रखो ओवन ट्रे पर उन्हें लगाकर सब्सट्रेट, रेत, बजरी या लकड़ी के टुकड़े का इलाज करने का यह दूसरा विकल्प है। "Cuocili" कम से कम आधे घंटे के लिए और टैंक में उन्हें ताज़ा करने से पहले कमरे के तापमान पर लौटने की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आपको डर है कि लकड़ी के टुकड़े ओवन में जला सकते हैं, तो आप उन्हें माइक्रोवेव ओवन में बाँझ सकते हैं। उन्हें दो मिनट के लिए उपकरण में छोड़ दें, यह जाँच लें कि वे आग पकड़ नहीं सकते
  • भाग 3

    हर्मट केकड़ा के शरीर से कीड़े निकालें
    एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    क्लोरीन के बिना पानी की एक छोटी कटोरी में क्रस्टेशियन धो लें जबकि मछलीघर इसे धोने के बाद सुखाने वाला है, तो आपको अवशेष केकड़ा को भी साफ करना चाहिए, ताकि यह अपने शरीर पर मौजूद कणों के साथ टैंक को फिर से न बुझा सके। कमरे के तापमान पर गैर-क्लोरीनयुक्त पानी का प्रयोग करें "स्नान कर लो" कम से कम एक या दो बार
    • पानी की कटोरी में पशु रखो। इसे खत्म कर दें ताकि सभी हवा के बुलबुले उसके खोल से निकल जाएं। फिर, जो पानी उसके खोल में आया था उसे कटोरे में वापस डालना इस तरह, कणों को अपने शरीर को छोड़ कर पानी से कटोरे में आना चाहिए। अंत में, सिंक नाली में पानी डालना प्रक्रिया को फिर से दोहराएं या जब तक सभी कण समाप्त नहीं हो जाते। सुनिश्चित करें कि साधु के केकड़ा के खोल पर कोई और नहीं है
    • आप रसोई पेपर का उपयोग अवशिष्ट परजीवी को एकत्र करने के लिए कर सकते हैं, खोल को धीरे से और सावधानी से रगड़ कर सकते हैं। जानवर के शरीर पर पानी चलने का तथ्य, यह रगड़ना और रगड़ना सभी कीड़े को खत्म करने में मदद करना चाहिए।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 9 से मुंह हटाएं
    2
    एक विशिष्ट एंटी-मइट उत्पाद का प्रयोग करें, जो कैथोलिक है। आप इन उत्पादों में से एक पशुपालन विशेषज्ञ पर आर्थिपोड्स या विदेशी नमूनों के साथ पालतू जानवरों की दुकानों में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं। यह एक उत्कृष्ट समाधान है यदि आपने सरल पानी या उबलते पानी की विधि के बिना परिणामों के बिना उपाय करने की कोशिश की है।
  • एक पालतू पशु हार्मट केकड़ा टैंक चरण 10 से हटाए गए चिमटे का चित्र
    3
    पशु या मछलीघर में स्प्रे उत्पादों का उपयोग न करें। वाणिज्यिक लोग अपने सेवकों के लिए विशिष्ट नहीं हैं और आप अपने छोटे दोस्त को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उनका उपयोग क्रस्टेशियंस या एक्वैरियम में नहीं किया जाना चाहिए।
  • जानवर या टब के शरीर को साफ करने के लिए आपको ब्लीच समाधान का भी उपयोग करने की जरूरत नहीं है। ब्लीच में एक उच्च क्लोरीन सामग्री होती है, जिसके कारण संतप्त केकड़े के गहरे घास पर फफोले पैदा हो सकते हैं और इसे बीमार कर सकते हैं।
  • भाग 4

    पागुरो एक्वैरियम में एकरी इन्फेक्शन की रोकथाम
    एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    मछलीघर को साफ रखें फिर से टैंक को पीड़ित होने से कीड़े को रोकने के लिए, आपको इसे हर हफ्ते अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। यदि आप एक सावधानीपूर्वक काम करना चाहते हैं, तो आपको अवशेष केकड़े को निकालना होगा और इसे किसी अन्य कंटेनर में डाल दिया जाएगा। आप सामान्य पानी के साथ सफाई विधि का पालन कर सकते हैं और सामान उबालकर या उन्हें माइक्रोवेव में लगा सकते हैं, जैसा कि ऊपर वर्णित है।
    • यदि आप नमी को बढ़ाने के लिए टब में एक स्पंज पकड़ते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सूंघना चाहिए कि यह एक साफ, सड़ा हुआ गंध नहीं है। यदि आप खराब गंध, आप इसे जगह चाहिए आखिरकार, आप इसे कुछ मिनट के लिए माइक्रोवेव ओवन में डाल सकते हैं, ताकि गर्मी सभी कीज को मार डालें।
    • एक दिन में एक बार, अगर कोई हो, तो कीट के खतरों को कम करने के लिए एक्वारियम ढक्कन साफ ​​करें, जैसे कि कीड़े। यदि आप चाहें, तो आप चिपकने वाली टेप के साथ ढक्कन को बंद कर सकते हैं ताकि पानी पर तैरने से धूल या परेशान कीड़े को रोक सकें।
    • ममी केकड़े के पास जीवित पौधों को न रखें, क्योंकि वे अलग-अलग कीड़ों को आकर्षित करते हैं, जिनमें से काटियां भी मिलती हैं, जो यहां से आसानी से मछलीघर में जा सकते हैं।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक से छुटकारा पाने के लिए छवि का शीर्षक चरण 12
    2
    कंटेनर में छोड़े गए खराब भोजन को हटा दें केक जीवित केकड़ों के भोजन के लिए आकर्षित होते हैं और एक ही काटने में शरण ले सकते हैं, जैसे कि सूखे चिंपिया और प्लैंकटन के समान केकड़े भोजन। आप अपने क्रस्टेशियन मित्र को थोड़ी देर के लिए केवल सूखे भोजन के साथ खिलाने का प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि गीला या शांत गंध मजबूत होता है, जो कीट को आकर्षित कर सकता है।
  • आपको जानवरों के सभी बूंदों से हर दिन मछलीघर को साफ करना चाहिए, साथ ही कटोरे में पानी की जगह लेनी चाहिए, ताकि यह हमेशा साफ हो।
  • एक पालतू हर्मट केकड़ा टैंक चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    कुत्तों के लिए हर दिन मित्रा केकड़े का निरीक्षण करें आपको इस सत्यापन के लिए कुछ समय एक दैनिक आधार पर समर्पित करना होगा। अपने शेल या शरीर के अन्य हिस्सों पर जाने वाले किसी भी छोटे बिंदु को देखने के लिए प्रकाश के नीचे जानवर की जांच करें।
  • यदि आप परजीवी की उपस्थिति को देखते हैं, तो आपको गैर-क्लोरीनयुक्त पानी में अपृष्टिकर्ता को पूरी तरह से विसर्जित करना होगा, और मछलीघर और उसकी सभी सामग्री को ध्यान से साफ करना होगा। यह एकमात्र तरीका है कि संत कचरा और टिट को पूरी तरह से मुक्त करने के लिए, जितना संभव हो उतना संभव होगा जितना वे वापस लौटें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com