कैसे एक मछलीघर Sip करने के लिए

मछली स्वास्थ्य को अधिकतम करने के लिए, एक्वैरियम को 25% साप्ताहिक सूखा जाना चाहिए, साथ ही पूरी तरह से जब उन्हें अलग रखा जाता है। एक मछलीघर से पानी निकालने की प्रक्रिया को भरने की तुलना में एक अधिक जटिल प्रक्रिया है, लेकिन उतना जितना नहीं जितना आपको लगता है।

कदम

विधि 1

साप्ताहिक रखरखाव के लिए स्थानांतरण प्रक्रिया
1
लगभग पानी की मात्रा की गणना करें लिटर में एस्पिरेट होने के लिए
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक उपयुक्त बाल्टी प्राप्त करें इससे आप इसे खाली करने के लिए यात्राएं कम करने की अनुमति देता है, लेकिन साथ ही यह एक स्थायी वजन प्राप्त करता है: याद रखें कि 1 लीटर पानी का वजन 1 किलो है। इसलिए, 20 लीटर पानी से भरा एक बाल्टी 20 किलोग्राम के मन में तब्दील हो जाएगी, हालांकि, आपको इसे पूरी तरह से भरना नहीं पड़ता है
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ड्रेनेज किट प्रदान करें. एक्वैरियम से निपटने वाली पालतू दुकानें आमतौर पर सस्ते जल निकासी किट (आमतौर पर पारदर्शी प्लास्टिक पाइप) बेचती हैं। कठोर और पारदर्शी प्लास्टिक के इन लंबी नलियों में लगभग 5 सेमी (या अधिक) का व्यास है और 15 से 45 सेंटीमीटर तक लंबा है - वे एक छोर पर भी खुले हैं, जबकि उनके पास लगभग 1.5 सेमी व्यास का व्यास है विपरीत दिशा शामिल भी एक लंबी लंबी टयूबिंग, व्यास के बारे में 1.5 सेमी, लचीला और पारदर्शी बेच दिया है। दो ट्यूब एक दूसरे से जुड़े होंगे 1.5 सेंटीमीटर नली मछलीघर में सबसे दूर के बिंदु तक पहुंचने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए, इसके ऊपर से गुजारें और बाल्टी के अंदर पहुंचें। आप जहां आप चाहते हैं वह बाल्टी रख सकते हैं, बशर्ते इसकी शीर्ष मछलीघर के नीचे स्थित है। यदि यह बहुत बड़ा है, अतिरिक्त पाइपिंग और अन्य जोड़ों की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप चाहें, तो आप अतिरिक्त पाइप भागों काट कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एस्पिरेटर से जुड़ें 1.5 सेमी नली (यदि वे पहले से ही शामिल नहीं थे) के लिए विस्तृत कठोर प्लास्टिक ट्यूब को कनेक्ट करें। साप्ताहिक रखरखाव का उद्देश्य ठोस मलबे को हटाने और मछलीघर में निहित पानी का लगभग 25% परिवर्तन करना है। यह प्रक्रिया आपको एक ही समय में दोनों को करने की अनुमति देगा
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने हाथ को सावधानीपूर्वक धो लें. एक मछलीघर में अपने हाथों को धोने और अच्छी तरह से कुल्ला बिना डालें। पौधे और समुद्री जानवर गंदगी, साबुन आदि पर नकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    चलो पानी को एस्पिरेटर में दर्ज करें. मछलीघर में सबसे बड़ी वैक्यूम ट्यूब के खुले अंत को रखें, ताकि पानी के अंदर हवा को बदल दिया। धीरे-धीरे मछलीघर के अंदर ट्यूब की शेष लंबाई को अवशोषित करें। पाइप को टैंक में डूबना चाहिए ताकि पानी पूरी हवा के साथ हवा को बदल सके। यदि आप यह सही तरीके से करते हैं, तो पाइप और पाइप (या बहुत छोटी मात्रा में) के अंदर कोई भी वायु नहीं छोड़ी चाहिए।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    ट्यूब को पकड़ो चूषण और मछलीघर के नीचे के खुले अंत को निर्देशित करते हैं।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    नाली के अंत को पकड़ो लचीली ट्यूब से संकुचित इसे अभी भी डुबोया जा रहा है, किसी को खोलने पर एक उंगली रखकर अंत में सील करने में सहायता करें। सील को तोड़ने के लिए सावधान रहें.
  • आरंभ करें एक सिफ़न (मछली टैंक) चरण 9
    9



    निकास अंत उठाता है पाइप की और मछलीघर से बाहर जाने बाल्टी में इसे डालें सुनिश्चित करें कि चूषण का अंत अभी भी मछलीघर के नीचे है और अपनी उंगली को छुट्टी के अंत से हटा दें। जल मछलीघर से बाल्टी तक पहुंचने लगेगा।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    बाल्टी में डिस्चार्ज एंड सीधे रखें, जबकि धीरे धीरे मछलीघर के नीचे के साथ एस्पिरेटर चलती है आपके सहायक को नाली की नली को बाल्टी में निर्देशित करना चाहिए। वैक्यूम क्लीनर लिफ्ट पर्याप्त है बजरी को साफ और अंदर विसर्जित करने के लिए, जब तक आप मछलीघर के गिलास नीचे लगभग पाने के लिए। इसे अभी तक रखें जब तक कि वैक्यूम क्लीनर के अंदर पानी साफ न हो जाए और जब तक कि पूरे नीचे कचरे से मुक्त न हो जाए।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 11
    11
    पानी का प्रवाह बंद करो छुट्टी के अंत को उठाने के द्वारा ताकि यह मछलीघर में शेष पानी के स्तर से अधिक हो, या उंगली से खुलने से सील कर सकता है। मछलीघर में पानी के स्तर के ऊपर तरणुओं के मुंह को ऊपर उठाने के लिए आपको पानी को विभिन्न ट्यूबों में चलाने की आवश्यकता होगी यदि आपको अतिरिक्त नाली करना था।
  • विधि 2

    पूरी ड्रेनेज प्रक्रिया
    1
    पिछले चरणों का पालन करें बाहर तक पहुंचने या सिंक की नाली तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय तक एक पाइप के साथ, एक शॉवर आदि। ऊपर वर्णित प्रक्रियाओं का पालन करें
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    एक नली का नल से एक बाग़ नली से जुड़ें और मछलीघर में विपरीत छोर को रखें (मान लें कि अंत में तैनात किया जा सकता है ताकि डिस्चार्ज ऊंचाई मछलीघर के नीचे से कम हो)।
  • आरंभ करें एक सिफ़ोन (मछली टैंक) चरण 14
    3
    टैप खोलें कैसे मछलीघर को भरने के लिए जब सभी हवाई बुलबुले ने ट्यूब छोड़ दी है, तो इसे बंद करें किसी को डुबकी ट्यूब के अंत में रखने में मदद करें। बजरी या रेत को प्रवेश करने से रोकने के लिए, इसे नीचे से कई सेंटीमीटर ऊपर रखें
  • आरंभ करें एक सिफ़न (मछली टैंक) चरण 15
    4
    ट्यूब निचोड़ बहने से पानी को रोकने के लिए टैप के पास।
  • 5
    ट्यूब निकालें नल से
  • 6
    बगीचे में पाइप रखें एक घास क्षेत्र में (या नाली में, यदि आप चाहें) और पाइप को छोड़ दें पानी मछलीघर से बाहर आना शुरू कर देंगे
  • टिप्स

    • मछलीघर से निकाले जाने वाले पानी उद्यान और लॉन के लिए उत्कृष्ट है। नाली में इसे मत फेंकें: यह केवल तभी आवश्यक है जब आवश्यक हो।
    • सफाई की प्रक्रिया को जल्दी से किया जाना चाहिए अगर हम उस पर बहुत अधिक समय लगाते हैं, तो आप मछलीघर के लिए ज़्यादा जरूरी पानी ले सकते हैं आप मछलीघर से घटाकर पानी का पुन: उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको सबसे पहले ठोस पदार्थों को फ़िल्टर करना होगा पानी के बाकी हिस्सों से अलग करने के लिए किसी प्रकार का फिल्टर का उपयोग करें। मछलीघर में लगभग सभी पानी को 25% को छोड़कर रखें, जिसे ताजे नल के पानी से प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
    • यदि आप जल्दी से मछलीघर पुन: इकट्ठा करने का इरादा रखते हैं, तो कुछ पानी अलग रखें यह पानी जिसे "पकने द्रव" भी कहा जाता है, मछली के स्वास्थ्य के लाभ के लिए निहित पानी की क्षमता में तेजी लाएगा। 100% ताजा नल के पानी से शुरू होने से केवल अधिक प्रतिरोधी मछलियों को जीवित रहने की इजाजत होगी। सलाह के लिए अपने डीलर से पूछें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सहायक: यदि मछलीघर अपेक्षाकृत छोटा है, तो संभवतः हो सकता है कि मछलीघर में एस्पिरेटर को ले जाने के दौरान निकास पाइप को सीधे बाल्टी में रखना संभव हो। हालांकि, बड़े एक्वैरियम, पानी को रोकने और छिड़कने से रोकने के लिए दूसरे व्यक्ति की उपस्थिति की आवश्यकता होगी
    • मछलीघर के लिए आकांक्षी, अधिकांश पालतू दुकानें में उपलब्ध है
    • रखरखाव की सफाई के लिए बाल्टी
    • गोदाम में चलने या भंडारण के मामले में, पूरी तरह से मछलीघर खाली करने के लिए गार्डन नली और दागी नल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com